GLIBS
09-09-2019
कार ने बाइक को मारी टक्कर, दो युवकों की मौत

कांकेर। लखनपुरी के पास ग्राम पंचायत कानापोंड़ में नेशनल हाईवे पर बिजली आफिस के पास एक हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार कांकेर की ओर आ रही एसयूवी के ड्राइवर ने तेज गति से गाड़ी चलाते हुए खैरखेड़ा ग्राम से आ रहे बाइक सवार कानापोंड़ निवासी बुधारू पिता फरसू राम यादव (30) एवं नंद कुमार पिता जयपाल साहू (32) को जबरदस्त टक्कर मार दी जिससे दोनों युवक गाड़ी से 15 से 20 फीट दूर जा गिरे व  घटनास्थल  पर ही दोनों की मौत हो गई। कार ड्राइवर ने हादसे के बाद ग्राम झीपाटोला में फिर  दो व्यक्तियों सामा एवं रूखम राम को टक्कर मार दी। इसमें सामा व रूखम  को हल्की चोटें आई हैं। चारामा पुलिस गाड़ी व ड्राइवर को थाना ले जा चुकी है। ज्ञात हो कि ग्राम कानापोड़ में नया बिजली ऑफिस से लेकर पुरानी बिजली ऑफिस तक लगभग 1 किलोमीटर डिवाइडर बनाया गया है आम जनता को डिवाइडर से घूमकर आना पड़ता है आज भी ये युवक अपने वाहन से सही दिशा में घूम कर आ रहे थे संभवत पीछे से आने वाली गाड़ी को नहीं देख पाए और हादसा हो गया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

नरेश भीमगज की रिपोर्ट

09-09-2019
नाले में नहाने गए दो बच्चे बहे, एक की मौत, दूसरे की हालत गंभीर

बलौदाबाजार। जिले में फिर से प्राकृतिक का कहर देखने को मिला। बिलाईगढ़ विधानसभा के ग्राम पंचायत टुण्डरी कोरकोटी नाले में नहाने गए दो बच्चे पानी में बह गए। इसमें से एक बच्चे को गंभीर हालत में निकाला गया। वही दूसरी लड़की का शव मिला है। जहां मौके पर बिलाईगढ़ एसडीएम और पुलिस की टीम पहुंचकर जांच पड़ताल कर रही है। बलौदाबाजार जिले के बिलाईगढ़ थाना क्षेत्र के टुण्डरी कोरकोटी नाले में नहाने गई दो बच्ची तेज बहाव में बह गई।  इसमें एक बच्ची को गंभीर हालत में निकाला और दूसरे बच्ची को ग्रामीणों एवं पुलिस द्वारा खोजबीन कर निकाला गया। इसमे एक बच्ची की मौत हो गई, जिसका नाम रजनी कर्ष बताया जा रहा है, जो 10वीं की छात्रा थी। दोनों बच्चे कोरकोटी गांव के है। बता दें की कोरकोटी गांव, जो चारों ओर से नाले से घिरा हुआ है और जिले में लगातार बारिश होने के कारण इस गांव का संपर्क दूसरे गांव से टूट गया है।

 योगेश केशरवानी की रिपोर्ट

08-09-2019
राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने राम जेठमलानी के निधन पर जताया शोक

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित विभिन्न राजनीति दलों के नेताओं तथा अन्य विशिष्ट व्यक्तियों ने जाने-माने अधिवक्ता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री राम जेठमलानी के निधन पर गहरा शोक जताते हुए कहा कि देश ने महान विधिवेत्ता खो दिया है। राष्ट्रपति कोविंद ने अपने शोक संदेश में कहा, “पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं जाने-माने अधिवक्ता राम जेठमलानी के अचानक निधन से दुखी हूं। वह विशिष्ट वाक्पटुता के साथ सार्वजनिक मुद्दों पर अपने विचार व्यक्त करने के लिए जाने जाते थे। राष्ट्र ने एक प्रतिष्ठित न्यायविद और महान विद्वान को खो दिया है।”

वेकैया नायडू ने कहा, राम जेठमलानी का निधन मेरी व्यक्तिगत क्षति है। मैंने अपना मित्र और निकट सहयोगी खो दिया है। ईश्वर उन्हें आशीर्वाद दें और हम सबको यह दुःख वहन करने के लिए धैर्य दें। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने शोक संदेश में कहा, राम जेठमलानी के निधन से भारत ने एक असाधारण अधिवक्ता और प्रतिष्ठित जनसेवक खो दिया, जिसने अदालत और संसद में महत्वपूर्ण योगदान दिया। वह विनोदी स्वभाव के और साहसी व्यक्ति थे तथा कभी भी किसी भी विषय पर दृढ़ता से अपने विचार को रखने से नहीं कतराते थे। पीए मोदी ने कहा कि जेठमलानी जी की सबसे अच्छी खूबियों में से एक खूबी यह थी कि वह अपनी बात बिना किसी भय के व्यक्त करते थे। आपातकाल के काले दिनों के दौरान उनकी दृढ़ता और आम लोगों की स्वतंत्रता के लिए लड़ाई को हमेशा याद रखा जाएगा। जरूरतमंदों की मदद करना उनके व्यक्तित्व का एक अभिन्न हिस्सा था।

08-09-2019
राजधानी में दिनदहाड़े गैंगवॉर, एक की मौत

नई दिल्‍ली। नरेला में दिनदहाड़े गैंगवॉर से पूरा इलाका दहल गया। लामपुर मोड़ पर अज्ञात बदमाशों ने वीरेंद्र मान उर्फ काले को निशाना बनाते हुए करीब 25 राउंड ताबड़तोड़ फायरिंग की। जिसमें से 10 गोलियां काले को लगीं। गोलियों से छलनी हुए काले को गंभीर हालत में अस्‍पताल ले जाया गया। जहां उसकी मौत हो गई। डीसीपी आउटर नॉर्थ के मुताबिक जिस शख्‍स को गोलियां लगी हैं वह इलाके का बदमाश है। इस पर करीब 14 मामले दर्ज थे। इसके साथ ही नगर निगम का चुनाव भी लड़ चुका था। रविवार को अज्ञात हमलावरों ने लगातार गोलियां चलाकर घटना को अंजाम दिया। यह मामला आपसी रंजिश का लग रहा है। फिलहाल हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश की जा रही है। चश्‍मदीदों का कहना है कि काले को मारने के लिए करीब 10 बदमाश आए थे। वहीं स्पेशल सेल सूत्रों का कहना है कि जिस तरह से ताबड़तोड़ फायरिंग की गई है, उस हिसाब से दिल्ली के कुख्यात फरार गैंगस्टर गोगी गैंग पर वारदात का शक जताया जा रहा है।

08-09-2019
सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी का निधन

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी का 95 वर्ष की उम्र में रविवार को उनके दिल्ली स्थित आवास पर निधन हो गया है। वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। जेठमलानी की गिनती देश के मशहूर आपराधिक वकीलों में होती थी। वह राष्ट्रीय जनता दल से वर्तमान में राज्यसभा सांसद थे। उन्हें राजद ने 2016 में राज्यसभा भेजा था। उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में कानून मंत्री का पदभार संभाला था। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जेठमलानी को श्रद्धांजलि देने के लिए उनके आवास पर पहुंचे।

 

राम जेठमलानी का जन्म पाकिस्तान के सिंध प्रांत में 14 सितंबर 1923 को हुआ था। विभाजन के बाद उनका परिवार भारत आ गया था। वह कोर्ट में बिना माइक के जिरह किया करते थे। वह अपने मुकदमों के अलावा अपने बयानों के कारण भी अक्सर चर्चा में रहते थे। 17 साल की उम्र में जेठमलानी ने वकालत की डिग्री प्राप्त कर ली थी। उस समय नियमों में संशोधन करके उन्हें 18 साल की उम्र में प्रैक्टिस करने की इजाजत दी गई। जबकि नियमानुसार प्रैक्टिस करने की उम्र 21 वर्ष तय थी। उन्हें यह छूट इसलिए दी गई थी क्योंकि उन्होंने अदालत से अनुरोध करते हुए एक आवेदन दिया था। जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया था। राम जेठमलानी ने कई बड़े केस लड़े हैं। जिनमें नानावटी बनाम महाराष्ट्र सरकार, पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के हत्यारों सतवंत सिंह और बेअंत सिंह, हर्षद मेहता स्टॉक मार्केट स्कैम, हाजी मस्तान केस, हवाला स्कैम, मद्रास हाईकोर्ट, आतंकी अफजल गुरु, जेसिका लाल मर्डर केस,  2जी स्कैम केस और आसाराम का मामला शामिल है।

07-09-2019
करेंट की चपेट में आने से खंबे पर चढ़े लाइनमैन की मौत

कोरबा। कोतवाली थाना क्षेत्र के पुरानी बस्ती इलाके में बिजली सुधारने खंभे पर चढ़े विद्युत विभाग के कर्मचारी की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि वह खंभे पर चढ़कर बिजली सुधारने का कार्य कर रहा था। इसी दौरान वह करंट की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई। नीचे खड़े साथी कर्मचारियों ने उसके शव को सीढ़ियों के सहारे से नीचे उतारा और अस्पताल रवाना किया। घटना की सुचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है। मृतक कर्मचारी का नाम व पता स्पष्ट नहीं हो सका है।

07-09-2019
वाहन की ठोकर से अज्ञात ग्रामीण की मौत, मृतक के परिजनों के तलाश में जुटी पुलिस

कांकेर। दुधावा चौकी अंतर्गत ग्राम पंचायत मलगांव के पास अज्ञात वाहन की ठोकर से एक अज्ञात ग्रामीण की मौत हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार 6 सितंबर को दुधावा थाना अंतर्गत राम मालगांव के पास वाहन ने ठोकर मार दी, जिससे ग्रामीण गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल ग्रामीण को 108 के माध्यम से जिला अस्पताल लाया गया। जहां पर उपचार के दौरान ग्रामीण की मौत हो गई। बताया जा रहा कि मृतक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। वहीं ग्रामीण किस क्षेत्र का रहने वाला है इसकी जानकारी अब तक नहीं मिल पाई है पुलिस लगातार मृतक के परिजनों को तलाशने में जुटी हुई है। वहीं पुलिस मर्ग कायम कर शव को मरचुरी में रखा है।

नरेश भीमगज की रिपोर्ट

 

07-09-2019
पाकिस्तान के गुगली किंग अब्दुल कादिर का हुआ निधन

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व स्पिन दिग्गज अब्दुल कादिर का शुक्रवार को 63 साल की उम्र में निधन हो गया। बताया जा रहा है कि उनका निधन कार्डियक अटैक के कारण हुआ है। अब्दुल कादिर वह गेंदबाज जो पाकिस्तान क्रिकेट में चमकते तेज गेंदबाजों के दौर में अपनी वैरायटी से स्पिन गेंदबाजी की नई परिभाषा गढ़ गया। कादिर कलाई से गेंद को घुमाने वाले स्पिनर थे, आक्रमकता ऐसी की तेज गेंदबाज इस मामले में पीछे छूट जाए। कादिर को गुगली का किंग कहा गया। एक ओवर में छह अलग-अलग तरीके की गेंद फेंकते, उनके फ्लिपर के कहर से शायद की कोई बल्लेबाज अपना विकेट बचा ले, कादिर ने स्पिन का जलवा तब बिखेरा था, जब शेन वार्न का उदय नहीं हुआ था। 

06-09-2019
ठेका कर्मी की करन्ट से मौत की जांच और कार्यवाही को लेकर शिवसेना ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

जांजगीर-चाम्पा। शिवसेना जिला इकाई जांजगीर चाम्पा के पदाधिकारीयों ने जिलाधीश व अधीक्षण यंत्री जांजगीर चाम्पा को ठेकाकर्मी के करंट से मौत पर मृतक के परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान करने व घटना की निष्पक्ष जांच कर दोषी व्यक्ति के खिलाफ उचित कार्यवाही करने की मांग को लेकर पदाधिकारीयों ने ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में लिखा है की जिला मुख्यालय जांजगीर के अंतर्गत ग्राम कन्हाईबंद में दिनांक 4 सितंबर को ठेकाकर्मी सनमन सिंह बैगा निवासी ग्राम लुफा ब्लॉक बेलगहना, जिला-बिलासपुर जो कि कन्हाईबंद में मेंटेनेस का कार्य करते हुए फीडर में करंट से झुलस कर गिर गया था। जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल जांजगीर ले जाया गया। अस्पताल पहुंचने के पहले ही ठेका कर्मी की मौत हो चुकी थी। जिसे जिला अस्पताल के डाक्टरों ने मृत घोषित किया। शिवसेना जिलाध्यक्ष ने आगे लिखा है कि विद्युत विभाग के अधिकारी व कर्मचारी के द्वारा करंट प्रवाहित खंभे में मेंटनेस कार्य कराया जा रहा था।

जिसकी जानकारी ठेका कर्मी को नहीं दी गई थी। इस घटना से इंकार नहीं किया जा सकता कि जिम्मेदार विभागीय अधिकारी व ठेकेदार की लापरवाही के कारण उक्त ब्यक्ति को अपनी जांन गंवानी पडी। इसके पूर्व भी ठेकेदार के द्वारा इस प्रकार की गंभीर लापरवाही की जा चुकी है। परंतु ठेकेदार पर किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं होने के कारण फिरसे ऐसी घटना हुई। शिवसेना के जिलाध्यक्ष ठा.ओंकार सिंह गहलौत ने उक्त घटना को गंभीरता से लेते हुए अपने पदाधिकारीयों के साथ जांजगीर में एकजुट होकर मांग की है कि उक्त घटना की निष्पक्ष जांच किया जावे व जिम्मेदार ठेकेदार पर उचित कार्यवाही किया जावे तथा मृतक के परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान किया जाए और चेतावनी दी गई है कि 7 दिन के भीतर कार्यवाही नहीं होती है तो शिवसेना उग्र आंदोलन करेगी।

04-09-2019
करेंट की चपेट में आने से बच्चे की मौत, जांच में जुटी पुलिस 

जांजगीर चांपा। जिले के अकलतरा थाना क्षेत्र के अधियारीपाठ गांव में करंट लगने से 4 वर्ष के बच्चे की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक मामला अधियारीपाठ गांव के वार्ड क्रमांक 18 अकलतरा का है। यहां बीती शाम जितेश यादव उम्र 4 साल पिता विनोद यादव पास में रखे कूलर को हाथ लगते ही करेंट लगने से दूर जा गिरा। इसके बाद उसको अकलतरा के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में जुटी है।

04-09-2019
बस और ट्रक में सीधी भिड़ंत, 1 की मौत, 30 घायल

बैतूल। यात्री बस और ट्रक की जोरदार टक्कर हो गई। इस हादसे में साइकिल सवार एक व्यक्ति की ट्रक की चपेट में आकर मौत हो गई, जबकि करीब 30 लोग घायल हो गए। घायलों में स्कूली बच्चे भी शामिल है। घायलों को इलाज के लिए चिचोली स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी अनुसार घटना बैतूल-इंदौर नेशनल हाइवे 59 पर चिचोली थाना क्षेत्र के निकट मंडाई घाट की है। बुधवार सुबह 10 बजे यात्री बस क्रम एमपी 48 पी 0577 यात्रियों को लेकर जा रही थी। इसी दौरान हरदा की ओर जा रहे ट्रक क्रमांक एमपी 09 एचएच 6406 की बस से आमने सामने सीधी भिड़ंत हो गई।

भिड़ंत के बाद ट्रक अनियंत्रित हो गया और राह से गुजर रहे एक साइकिल सवार को अपनी चपेट में लेता हुआ साइड के खेत मे उतर कर धंस गया है। हादसे में साइकिल सवार की ट्रक के नीचे दब कर मौके पर ही मौत हो गई। जबकि बस में सवार करीब 30 लोग घायल हो गए। घायलों में स्कूली बच्चे भी शामिल है। राहगीरों ने पुलिस और एंबुलेंस को घटना की सूचना दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए चिचोली अस्पताल पहुंचाया। कुछ घायलों की हालत गंभीर होने से उन्हें बैतूल जिला चिकित्सालय रिफर किया गया है। 

 

02-09-2019
माली में तीन मंजिला इमारत ताश के पत्तों की तरह ढही, 15 की मौत

बमाको। माली की राजधानी बमाको में एक निर्माणाधीन इमारत के ढहने से 15 लोगों की मौत हो गई और 26 अन्य को बचा लिया गया। सरकार और स्थानीय मीडिया के अनुसार राजधानी बमाको में तीन मंजिला इमारत ताश के पत्तों की तरह ढह गई जिसके मलबे में दबने से कम से कम 15 लोगों मौत हो गई हालांकि 26 अन्य बचा लिया गया। इस दौरान आपातकालीन सेवाकर्मियों ने लगभग चार साल की एक बच्ची को इमारत के मलबे से जिंदा बाहर निकाला। नागरिक सुरक्षा मंत्रालय ने बताया कि बचाव दल ने एक महिला को भी सुरक्षित बाहर निकाला है। मंत्रालय ने इमारत के मालिक के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए हैं। रिपोर्ट के अनुसार इमारत की सबसे ऊपरी मंजिल के ढहने के बाद बाकी मंजिल भी ढह गयी थी। माली में इस तरह की घटनाएं आम बात है क्योंकि यहां बिना अनुमति के अक्सर इस तरह की इमारतों का निर्माण कर दिया जाता है। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804