GLIBS
19-05-2020
युवती को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

कांकेर। शहर के महादेव वार्ड में एक नाबालिग युवती के फांसी लगाकर आत्महत्या मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार महादेव वार्ड में एक नाबालिग ने 30 जून 2019 को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। 11 माह पहले मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया था। पीएम रिपोर्ट में मृतिका की मौत फांसी से दम घुटने तथा मृत्यु की प्रकृति आत्महत्या होना लेख किया गया था। जांच के दौरान मृतिका के पिता द्वारा आरोपी आरीश अली 20 वर्ष द्वारा मृतिका के मोबाइल फोन पर भेजे गये मैसेज का स्क्रीन शाट की छायाप्रति पुलिस को सौंपा गया था। इसके आधार पर पुलिस को जांच में आत्महत्या के लिए उकसाने के सबूत मिले।  इसमें आये तथ्यों में आरोपी युवक द्वारा प्रेम संबंध में धोखा देकर, शादी करने से मना करना, मानसिक रूप से प्रताड़ित कर आत्महत्या के लिए उकसाना, पाया गया। इसके आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 306 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर न्यायलय में पेश किया गया।

 

19-05-2020
परिजनों का आरोप पुलिसिया दबाव में बेटे ने की आत्महत्या, पढ़े पूरी खबर...  

रायपुर। 112 की गाड़ी चलाने वाले बलौदाबाजार के हरगोविंद साहू ने मानसिक प्रताड़ना के कारण आत्महत्या कर ली। परिजनों ने आरोप लगाया है कि पुलिस अधिकारियों द्वारा नौकरी के दौरान उस पर मानसिक दबाव बनाया जाता था। परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा है कि कुछ दिन पहले 112 की वाहन चलाते वक्त कहीं ठोकर लगने के कारण उसको नौकरी से निकालने की बात कही जा रही थी। इसके कारण उसे मानसिक प्रताड़ना झेलनी पड़ रही थी। मौदहापारा थाना में आपातकालीन सेवा 112 के ड्राइवर पद पर पदस्थ हरगोविंद संतोषी नगर में रहता था। घटना के बाद से 112 के सभी ड्राइवरों में भारी आक्रोश है। वहीं परिजनों ने सरस्वती नगर थाना पहुँचकर दोषियों के खिलाफ एफआईआर करने की मांग को लेकर बैठे हुए है। पोस्टमार्टम के लिए हरगोविंद का शव एम्स अस्पताल भेजा गया है जहां उसका पोस्टमार्टम हो रहा है। वहीं बड़ी संख्या में 112 के ड्राइवर भी पहुँचे हुए है।

14-05-2020
क्वारेंटाइन सेंटर में युवक ने किया आत्महत्या का प्रयास, घर जाने की जिद पर था अड़ा

दुर्ग। ग्राम पंचायत पतोरा में कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिये लॉक डाउन के दौरान अन्य जगह से वापस गांव आने वाले लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है। इसके लिये शासकीय हाईस्कूल पतोरा को क्वारेंटाइन सेंटर बनाया गया है। ग्राम पतोरा के क्वारेंटाइन सेंटर में 5 लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है। इसमे 4 महिला और एक पुरुष है। महिला और पुरुष दोनों के लिये अलग अलग व्यवस्था की गई है। युवक पिछले 9 दिनों से क्वारेंटाइन में था, वह अपने घर जाने की जिद पर अड़ा हुआ था। घर नहीं जाने देने पर आत्महत्या कर लेने की धमकी भी दिया था। उसकी बात नहीं माने जाने पर गुरुवार को युवक ने कमरे में लगे हुक में कपड़े का फंदा बनाकर झूल गया। युवक को फांसी के फंदे पर झूलते हुए ग्रामीणों द्वारा देखे जाने पर फंदे को काटकर तुरंत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उतई ले जाया गया। युवक की हालत सामान्य है। फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश किये जाने की खबर ग्राम पंचायत पतोरा द्वारा उतई पुलिस को दे दी गई थी। उतई पुलिस द्वारा युवक को समझाकर वापस क्वारेंटाइन में लाकर रखा गया है।

 

12-05-2020
श्रीनगर में तैनात सीआरपीएफ एएसआई ने गोली मारकर की आत्महत्या

नई दिल्ली। जम्‍मू कश्‍मीर के श्रीनगर में सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) के एएसआई ने मंगलवार तड़के खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने यह जानकारी दी। हालांकि आत्महत्या के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। उनके परिवार को सूचित कर दिया गया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

09-05-2020
किराना दुकान संचालक ने लगाई फांसी, जांच में जुटी पुलिस

रायपुर। शहर के उरला थाना क्षेत्र स्थित अछोली में किराना दुकान संचालक ने फांसी लागकर आत्महत्या कर ली। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बाजार चौक में सूर्या प्रोविजन स्टोर के नाम से किराना दुकान चलाने वाले भरत निषाद ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक अलग कमरे में सोता था। परिजन जब कमरे में सुबह 5 बजे जाकर देखे तब  भरत निषाद का फाँसी पर लटकता शव मिला। परिजनों से पूछताछ में पता चला है कि परिवारिक कारणों की वजह से वह अक्सर परेशान रहता था। पुलिस ने मृतक के शव को  उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फिलहाल खुदकुशी का कारण अभी तक पता नहीं चल सका है। बहरहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

08-05-2020
एथलेटिक्स ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

दुर्ग। दुर्ग में एथलेटिक्स के पैदल चाल खिलाड़ी ने शुक्रवार को फांसी के फंदे पर झूल कर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को बरामद कर लिया है और मर्ग कायम कर लिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार एथलेटिक्स का पैदल चाल खिलाड़ी फांसी के फंदे पर झूल गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक बीएसपी के ग्राउंड में फिलहाल प्रैक्टिस करता था। पुलिस ने मामले को मर्ग कायम कर आगे की विवेचना कर रही है।

 

08-05-2020
नाबालिग ने लगाई फांसी, कारण अज्ञात

आरंग। आरंग थाना क्षेत्र के कागदेही में एक नाबालिग युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मामले की जांच कर रहे अधिकारी चैतराम साहू ने बताया कि बुधवार की देर रात बारिश हो रही थी उसी समय युवती के परिजनों ने घर का दरवाजा खुला देखा। उसके बाद युवती के कमरे में देखने गए जहां नाबालिग अपने चुनरी से फंदा बनाकर फांसी पर झूल गई थी। इसके बाद परिजनों ने पुलिस के पहुंचने से पहले उसे बचाने की कोशिश करते हुए फंदे से उतार लिया था। पुलिस के अनुसार आत्महत्या का कारण अभी अज्ञात है। बहरहाल पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर मृतिका के शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है।

06-05-2020
प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता ने की आत्महत्या, पति, सास और ससुर को जेल

राजनांदगांव। पति, सास और ससुर की शारीरिक व मानसिक प्रताड़ना से तंग आकर ग्राम सुकुलदैहान थाना लाल बाग निवासी विंध्या साहू पति नागेश साहू ने अपने घर में ही मिट्टी तेल डालकर आग लगा ली थी। उसकी इलाज के दौरान सेक्टर 9 हॉस्पिटल में मौत हो गई। नगर पुलिस अधीक्षक एमएस चंद्रा ने जांच उपरांत आरोपी पति नागेश, ससुर दिलीप साहू तथा सास गायत्री साहू को धारा 304(B),34 के तहत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया।

06-05-2020
युवक की आत्महत्या मामले में 3 आरोपियों को जेल

राजनांदगांव। युवक की आत्महत्या मामले में तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा है। दरअसल मृतक पवन साहू उम्र 21 वर्ष निवासीमुड़पार ने 8 सितंबर 2018 को अपने घर में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली थी। तब सुसाइड नोट के आधार पर परिजनों ने युवक को प्रताड़ित करने वाले तीन लोगों पर आरोप लगाया था। मामले की जांच लंबे समय तक चली। जांच के बाद पुलिस ने धारा 306, 34 भादवी कायम कर धर्मेंद्र जैन,त्रिलोक जैन,देवेंद्र जैन को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा।

 

 

06-05-2020
जिला अस्पताल में पदस्थ डॉ. अरुण ने की खुदकुशी, डॉ. सूर्यवंशी आत्महत्या केस सुलझा ही नहीं दूसरा मामला आया सामने

कवर्धा। जिला अस्पताल में पदस्थ डॉ. सूर्यवंशी दंपती आत्महत्या मामला सुलझा भी नहीं और अब जिला अस्पताल में पदस्थ स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. अरुण चौधरी ने फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। बता देें कि करीब दो साल पहले जिला अस्पताल में पदस्थ डॉ. सूर्यवंशी पति-पत्नी की मौत घर पर ही हो गई थी, लेकिन अब तक मौत कैसे हुई और कारणों का पता नहीं चल सका है। बताया जा रहा है कि डॉ. अरुण स्त्री रोग विशेषज्ञ थे जो कि कल रात अपने निवास स्थान में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

वे इससे पहले बीजापुर के जिला अस्पताल में कार्यरत रह कर के कबीरधाम के जिला अस्पताल में पदस्थ हुए। आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चला है। जिला पुलिस ने पंचनामा करके शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया है और उनके परिवार को भी इतला कर दिया गया है। यहां वे अपनी पत्नी के साथ रह रहे थे। वे उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे। कल शाम अस्पताल से अच्छे खासे ड्यूटी से वापस अपने घर गए। पुलिस पारिवारिक व डियूटी में किसी प्रकार के समस्या की जानकारी ले रहे हैं।

05-05-2020
 जंगल में सहायक आरक्षक ने फाँसी लगाकर की आत्महत्या

 गीदम। फूलपदर के जंगल में पेड़ से लटकता एक शव मिला। शव की पहचान होने पर पता चला कि कारली पुलिस लाइन में तैनात सहायक आरक्षक ने फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। गीदम स्थित फूलपदर के जंगल में कारली पदस्थ सहायक आरक्षक सोमचंद्र निषाद में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने घटनास्थल में पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। शव के पास से मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है। आरक्षक के आत्महत्या का कारण अभी अज्ञात बताया जा रहा है। पुलिस घटना की जांच में जुटी है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804