GLIBS
04-09-2020
फेसबुक पर आश्रम और डायरेक्टर के खिलाफ अनर्गल पोस्ट करने वाला युवक गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी के संत कबीर आश्रम और उसके डायरेक्टर के खिलाफ फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में पुलिस ने गुजरात से आरोपी चिरंजीव दास को गिरफ्तार किेया है। आरोपी के खिलाफ मुजगहन पुलिस ने आईटी एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया था। बताया जा रहा है कि आरोपी पहले आश्रम में ही कार्य करता था लेकिन उसके द्वारा वित्तीय गड़बड़ी करने के पश्चात उसे आश्रम से निकाल दिया गया था। जानकारी के अनुसार मुजगहन इलाके में कबीर पंथ सतगुरु मानव सेवा असंग नाम से एक आश्रम है। वहां के डायरेक्टर ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके आश्रम और उनके बारे में कोई व्यक्ति फेसबुक में आपत्तिजनक टिप्पणियां कर रहा है और उनके फ़ोटो मॉफ करके पबिल्श कर रहा है। जिस पर थाना मुजगहन में आईटी एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया गया था। मामले में पुलिस ने जांच के बाद गुजरात के वडोदरा से आरोपी चिरंजीव दास की गिरफ्तारी की है जिसे गुरूवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। बताया जाता है कि आरोपी पहले आश्रम में ही काम करता था इस दौरान उसने कुछ वित्तीय गड़बड़िया की थी जिसके बाद उसे आश्रम से निकाल दिया गया था। इससे चिढ़कर आरोपी द्वारा आश्रम के खिलाफ फेसबुक में अनर्गल टिप्पणियां कर रहा था।

31-07-2020
छत्तीसगढ़ में बनी हिंदी फिल्म 'माय क्लाइंट्स वाइफ' आज होगी रिलीज

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बनी पहली सस्पेंस थ्रीलर फिल्म 'माय क्लाइंट्स वाइफ' की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रिलीज़ आज होने जा रही है। माय क्लाइंट्स वाइफ नाम भले ही अंग्रेजी में है, लेकिन हिंदी में बनी फिल्म है। फिल्म के डायरेक्टर प्रभाकर मीना भास्कर पंत हैं। बेहद कम बजट व संसाधनों में बनी इस इस फिल्म को सिनेमाहॉल में प्रदर्शित करना एक महंगा खर्च है, इसलिए इसे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर डिजिटल रिलीस किया जा रहा है। 31 जुलाई को भारत के साथ साथ अमेरिका, दुबई एवं अन्य कई देशों में भी इस फिल्म को रिलीज किया जा रहा है। फिल्म की विशेषता यह भी है कि इसके 3-4 प्रीव्यू रायपुर व मुंबई में हो चुके हैं। फिल्मों में रूचि रखने वाले व समीक्षकों को बुलाकर उनसे फीडबैक भी लिए गए हैं।

अलग ही तरह की सस्पेंस स्टोरी -

फिल्म माय क्लाइंट्ल वाइफ में अलग तरह का सस्पेंस है। कहानी एक वकील की है। इसमें पति-पत्नी के बीच कोई वारदात होती है। वकील इस केस की वकालत करता है। इसमें पति-पत्नी दोनों अलग-अलग तरह के जोरदार तर्क व साक्ष्य देते हैं, जिससे वकील पशोपस में पड़ जाता है। केस की छानबीन व गहराई में जाने पर वकील को लगता है कि केस बेहद जटिल है। जैसे-जैसे फिल्म आगे बढ़ती है नाटकीय घटनाक्रम में परते-दर-परते उधड़ती चली जाती हैं। जो न सिर्फ वकील, बल्कि पुलिस को हिलाकर रख देती हैं। इन्हीं सबके बीच दर्शकों को बेहद रोमांच महसूस होता है और वह अंत तक फिल्म से बंधा रहता है।

फिल्म की शूटिंग के दौरान रोचक नजारे भी सामने आए। फिल्म का एक दृश्य बूढ़ातालाब के पास फिल्माया जा रहा था। अपराधी को पकड़ने पुलिस उसके पीछे भाग रही थी, तब वहां से असली पुलिस गुजरी उसे लगा कि वाकई कोई घटना हो रही है। पीसीआर वैन में सवार पुलिस अपराधी के पीछे लग गई और उसे बाजू से पकड़ कर धर दबोचा। असलियत सामने आने पर सबने खूब मजा लिया। फिर सीन का रि-टेक किया गया। छत्तीसगढ़ पुलिस की सक्रियता देख मुंबई की फिल्म यूनिट के लोग काफी प्रभावित हुए। वे मुंबई में शूटिंग के दौरान होने वाले जनता के अवरोध, ट्रैफिक, पुलिस की बंदिश से होने वाली परेशानियों की अपेक्षा रायपुर में शूटिंग करके बेहद सहज महसूस करते रहे।

ख्यात कलाकार फिल्म में -
राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता 'फिल्मिस्तान' और वेब सिरिस "फॅमिली मैन" / असुर के मशहूर कलाकार शारीब हाशमी, अभिनेत्री अंजली पाटिल ( न्यूटन, फाइंडिंग फेनी, काला (रजनीकांत) हैं, जो एनएसडी पुणे से हैं। अंजली ने कई श्रीलंकाई फिल्मों में काम किया है। फिल्म रक्तचरित्र और गुलाल में अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाले अभिमन्यु सिंह की भी फिल्म में प्रमुख भूमिका है। उन्होंने अक्षय कुमार की अगली फिल्म सूर्यवंशी में भी बड़ी भूमिका निभाई है. 

जानिए आप कहाँ और कैसे देख सकते है यह फिल्म -

डिस्ट्रीब्यूशन और कॉन्टेंट क्रिएशन व्यवसाय से जुड़ी भारत की सबसे पुरानी कंपनियों में से एक शेमारू के जरिये फिल्म को रिलीज़ किया जा रहा है। यह एक नई शुरुवात इसलिए है क्योंकि इस प्लेटफॉर्म पर फ्राइडे रिलीज़ फिल्मों की तर्ज पर हर हफ्ते फ्राइडे को एक फिल्म ऑनलाइन रिलीज़ करने की योजना है। जिसके लिए बाकायदा 'BookMyShow' जैसी कंपनी से टिकट बुक करके फिल्म को देखा जा सकेगा। ये फॉर्मेट अमेरिका में पहले से ही प्रचलित है लेकिन भारत में इसे पहली बार लाया जा रहा है। अब जबकि कोविड 19 के बाद हालात थिएटर्स में जाके देखने लायक बचे नही तो ऐसे में ऑनलाइन रिलीज़ में नए प्रयोगों का होना लाज़मी है। शानदार कंटेंट प्रदान करने वाली कंपनी मीडिया और मनोरंजन कंपनी Shemaroo एंटरटेनमेन्ट लिमिटेड ने एक pay-per-movie सर्विस लॉन्च की है। यानी अब आप सिर्फ एक फिल्म का भुगतान कर कोरोना महामारी (Covid-19) में भी घर बैठै movie का आनंद ले सकते हैं। जबकि अमेरिकी कंपनी Netflix और amazon prime पर लोगों को एक महीने या एक साल का सब्सक्रिप्शन पैकेज लेना पड़ता है तब जाकर वह नई फिल्म देख पाते हैं। Shemaroo जो नया स्कीम लॉन्च कर रहा है, इसमें आपकों कोई सब्सक्रिप्शन नहीं करना पड़ेगा। कंपनी के मुताबिक, BookMyShow की तरह ShemarooMe पर मात्र में 100 रुपये में टिकट बुक कर फिल्म के रिलीज होने के बाद तीन दिनों तक movie को जितनी बार देखना चाहते हैं उतनी पार देख सकते हैं। रिलीज होने के बाद फिल्म को ShemarooMe Box Office पर देखा जा सकता है।

21-04-2020
रायपुर मंडल के सेक्रो ने जरुरतमंदों को देने स्टेशन डायरेक्टर को दिए राशन सामग्री पैकेट

रायपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे महिला कल्याण संगठन ने स्टेशन में कार्यरत कॉन्ट्रैक्ट सफाई कर्मियों, कॉन्ट्रैक्ट लाइसेंस पोर्टर और स्टेशन के स्टाल वेंडर व उनके परिवारों के लिए 120 पैकेट राहत राशन सामग्री प्रदान की। सेक्रो अध्यक्षा राधा गुप्ता ने स्टेशन डायरेक्टर/रायपुर बीव्हीटी राव को सामग्री पैकेट सौंपा, ताकि आवश्यकतानुसार संबंधित लोगों के मध्य वितरित किया जा सके। पैकेट में चावल 5 किलो, अरहर दाल 1 किलो, आटा 2 किलो, रिफाइन तेल 1 लीटर, विभिन्न मसाले और सैनिटाइजर के लिए साबुन इस अवसर पर सेको अध्यक्षा राधा गुप्ता, रंजीता चौधरी, उपाध्यक्ष, गीतांजली सेनापति, कोषाध्यक्ष एवं नमिता वर्मा, महासचिव मौजूद रहीं।

 

19-04-2020
हेल्थ डायरेक्टर ने मुख्य चिकित्सा अधिकारियों से कहा, प्रदेश में बढ़ाए नंबर ऑफ टेस्टिंग की संख्या

 रायगढ़। कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर छत्तीसगढ़ प्रदेश के हेल्थ डायरेक्टर ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा सभी जिलों के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को महत्वपूर्ण दिशानिर्देश दिए है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सभी जिलों में स्वास्थ्य विभाग को नम्बर ऑफ टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश हेल्थ डायरेक्टर द्वारा दिए गए। जिले में कोई भी कोरोन संक्रमण का मरीज नहीं पाया गया है परंतु फिर भी सावधानी के तौर पर रायगढ़ जिले से भी रोज 60 लोगों के ब्लड सैम्पल लिए जाने का निर्देश वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मिला है। प्रदेश के सभी जिलों में नम्बर ऑफ सैम्पल बढ़ाने के साथ ही साथ हेल्थ डायरेक्टर ने सर्दी खांसी के लक्षण वाले सभी मरीजों को चिन्हांकित कर उनकी भी कोरोना जांच करने का निर्देश मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को दिया गया है। रायगढ़ क मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एसएन केशरी ने बताया कि वीसी से मिले निर्देश के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले में संचालित सभी निजी नर्सिंग होम व चिकित्सालयों में निर्देश दिए जाएंगे कि वे अपने यहां आने वाले सर्दी खांसी के सामान्य मरीजों की सूची स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध कराए ताकि ऐसे मरीजों की जांच तुरन्त की जा सके।

 

10-04-2020
75 वेंटिलेटर है एम्स में और 52 की जरुरत है

रायपुर। कोरोना वायरस के प्रकोप से छत्तीसगढ़ को भी अब तक निजात नहीं मिली है। पिछले दिनों कोरोना वायरस का मरीज इलाज हेतु केवल एक एम्स में भर्ती किया गया था किंतु गुरुवार को कटघोरा जिले में आठ और कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या संक्रमित होने की बात अब एम्स में नौ संक्रमित मरीजों को भर्ती कर उनका सुचारू इलाज किया जा रहा है। एम्स के डायरेक्टर डॉ. नितीन एम.नागरकर द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए 52 और वेन्टिलेटर की मांग केंद्र सरकार को भेजी गई है।

अभी एम्स में 75 वेंटिलेटर उपलब्ध है। 52 और वेंटिलेटर मिलने पर कुल 127 वेंटिलेटर उपलब्ध होने से मरीजों के इलाज में चिकित्सा कर रहे चिकित्सकों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मरीज को उपलब्ध कराने में सहायता मिलेगी। इधर राज्य शासन द्वारा जारी आदेश के अनुसार 13 अप्रैल सोमवार से डॉ. भीमराव अंबेडकर स्मृति हास्पिटल (मेकाहारा) में प्रतिदिन 90 मरीजों के कोरोना जांच की जाएगी। कोरबा क्षेत्र के कटघोरा से मिले नये पॉजिटिव मरीजों की संख्या को देखते हुए राज्य शासन से जहां कटघोरा को सीलबंद किया है वहीं वहां के निवासियों में प्रत्येक व्यक्ति की कोरोना जांच किये जाने के  आदेश स्वास्थ्य संचालनालय से जारी किये गये है।

31-03-2020
छत्तीसगढ़ के लिए खुशखबरी, कोरोना के 2 पॉजिटिव केस हुए अस्पताल से डिस्चार्ज

रायपुर। कोरोना के खिलाफ छत्तीसगढ़ सरकार की जंग रंग लाती नजर आ रही है। प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव की संख्या,जो बढ़कर आठ हुई थी, अब घटकर 6 हो गई है। पॉजिटिव केस को एम्स के डॉक्टरों ने अपने प्रयास से नेगेटिव कर दिया है। अब वह पूरी तरह ठीक हो चुके हैं और अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिए गए हैं। उन्हें फिलहाल घरवालों के साथ ही क्वारंटाइन में रखा गया है। एम्स के डॉक्टरों की इस उपलब्धि पर एम्स के डायरेक्टर व सांसद सुनील सोनी ने डॉक्टरों की टीम को बधाई दी है।

सुनील सोनी ने छत्तीसगढ़वासियों से कहा है कि डरने की कोई बात नहीं है और घबराने की भी कोई बात नहीं है। एम्स के डॉक्टर कोरोना के खिलाफ पूरी ताकत से लड़ाई लड़ रहे हैं और उसमें जीत मिलनी शुरू हो गई है, जो छत्तीसगढ़ के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है। सुनील सोनी ने कहा है कि चिंता केवल एक बात की है कि लोग आज भी अपनी विदेश यात्रा को छुपा रहे हैं, जो संक्रमण बढ़ाने के लिए बड़ा कारण हो सकती हैं। उन्होंने ऐसे लोगों से अपील की है कि बिना डरे और बिना घबराए अपनी विदेश यात्रा की जानकारी दें।

27-03-2020
Breaking : भूपेश बघेल ने कोरोना का इलाज करा रहे लोगों का जाना हालचाल, एम्स डायरेक्टर ने दिलाया भरोसा

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज एम्स के डायरेक्टर डाॅ. एन.एम. नगरकर के टेलीफोन पर बात कर एम्स में भर्ती कोराना पीड़ित मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी ली और उनका हाल-चाल जाना। एम्स के डायरेक्टर डाॅ. एन.एम. नगरकर ने मुख्यमंत्री को बताया कि कोरोना वायरस के पीड़ित एम्स में भर्ती सभी 6 मरीज की स्थिति सामान्य है। एम्स प्रबंधन की ओर से उनका पूरा ध्यान रखा जा रहा है। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए एम्स में सभी आवश्यक तैयारी पूरी है।

21-03-2020
कोरोना वायरस : विश्व स्वास्थ्य संगठन ने युवाओं के लिए जारी किया संदेश

नई दिल्ली। कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या में बढ़ोतरी को देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दुनिया के युवाओं के लिए संदेश जारी किया है। डब्ल्यूएचओ ने युवाओं को सतर्क करते हुए कहा कि कोरोना ने युवाओं को भी अपनी चपेट में लिया है। युवाओं को खासकर बुजुर्गों और कमजोर लोगों से दूर रहना चाहिए। डब्ल्यूएचओ के डायरेक्टर जनरल ने कोरोना से संक्रमित लोगों की ताजा जानकारी देते हुए कहा कि अब तक दुनिया भर में 2 लाख 10 हजार से ज्यादा लोगों में कोरोना पॉजिटिव मिला है। कोरोना से अब तक 9,000 लोगों की जानें जा चुकी है। डब्ल्यूएचओ कहना है कि हर दिन एक नई कठिनाई और चुनौती भरा है। कोरोना सबसे ज्यादा बुजुर्ग लोगों के लिए बड़ी मुसीबत बन रहा है। दुनिया के कई देशों से कोरोना से ग्रसित लोगों का डाटा लिया जा रहा है। लगभग सभी डाटा में 50 साल से कम उम्र वाले लोग अस्पतालों में भर्ती किए जा रहे है। 

14-03-2020
सरकार ने यस बैंक के पुनर्गठन की योजना को दी मंजूरी, 18 मार्च को हटा दी जाएगी कामकाज की पाबंदियां

नई दिल्ली। रिजर्व बैंक ने पांच मार्च को यस बैंक पर कामकाज पर कई तरह की पाबंदियां लगा दी थी। इस योजना के तहत निवेश को लेकर अन्य वित्तीय संस्थानों से बातचीत किया जा रहा है। बता दें कि इसमें ग्राहकों के लिए एक माह के दौरान 50,000 रुपए तक निकासी सीमा तय की गई थी। नगदी के संकट से जूझ रहे यस बैंक ग्राहकों को नकदी निकासी पर लगी पाबंदी से जल्दी राहत मिलने वाली है। सरकारी अधिसूचना के मुताबिक, यस बैंक पर लगी रोक 18 मार्च की शाम छह बजे से हटा दी जायेगी। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि यस बैंक के रिकंस्ट्रक्शन स्कीम 2020 को जल्द ही अधिसूचित किया जाएगा। साथ ही कहा कि वित्तीय संकट से जूझ रहे यस बैंक से नकद निकासी पर रोक और अन्य पाबंदियों को एसबीआई की राहत पैकेज योजना के अधिसूचित होने के 3 दिन के भीतर हटा लिया जाएगा। यही नहीं उन्होंने बताया कि यस बैंक के पुनर्गठन की अधिसूचना जारी होने के अगले 7 दिनों के अंदर नए बोर्ड का गठन होगा, जिसमें एसबीआई के 2 डायरेक्टर भी शामिल होंगे।

सीतारमण ने आगे कहा कि इस बीच, निजी क्षेत्र के आईसीआईसीआई बैंक और एचडीएफसी ने 1,000-1,000 करोड़ रुपए निवेश की घोषणा की है। इस निवेश से आईसीआईसीआई बैंक की यस बैंक में 5 प्रतिशत से अधिक इक्विटी हिस्सेदारी हो जायेगी। वहीं एक्सिस बैंक 60 करोड़ शेयर खरीदने के लिये 600 करोड़ रुपए निवेश करेगा। इसके अलावा कोटक महिन्द्रा बैंक ने भी 500 करोड़ रुपये निवेश की घोषणा की है।

03-03-2020
महानदी कम्पनी के 3 डायरेक्टर गिरफ्तार,एक साल से थे फरार

धमतरी। हाई फाई एप्रोच औऱ शिकायत के बाद महानदी कम्पनी के डायरेक्टर को गिरफ्तार किया गया है। मालूम हो कि अर्जुनी पुलिस ने बीते वर्ष मार्च महीने में चिटफंड कम्पनी महानदी एडवाइजरी के 5 डायरेक्टर यशवंत सोनकर,मयंक सोनकर, चित्रसेन साहू, हेमन्त देवांगन औऱ कुलेश्वर के खिलाफ धारा 420 34 इनामी चिटफंड एवं धन परिचालन स्कीम 1978 की धारा 4,  5,6 और छत्तीसगढ़ निक्षेपकों के हितों के संरक्षण अधिनियम 2005 के तहत अपराध दर्ज किया था। मंगलवार को पुलिस ने कम्पनी के तीन डायरेक्टर क्रमशः यशवंत पिता जीवनलाल सोनकर निवासी कोलियारी,चित्रसेन पिता विजय साहू,हेमन्त पिता राधेश्याम देवांगन को गिरफ्तार किया। जबकि दो अन्य की गिरफ्तारी शेष है। इस संबंध में एसपी बीपी राजभानू, एएसपी मनीषा ठाकुर ने बताया कि अन्य बचे शेष आरोपियों की भी गिरफ्तारी जल्द होगी।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804