GLIBS
15-02-2020
कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष रामकृष्ण साहू ने थामा भाजपा का दामन

कवर्धा। जिला कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष रहे रामकृष्ण साहू ने बीजेपी में प्रवेश कर लिया है। वहीं जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक 13 से रामकृष्ण साहू निर्दलीय चुनाव लड़े थे जिसमे उन्होंने जीत भी दर्ज की, लेकिन कल के हुए जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में शामिल नही हुए। इससे कांग्रेसियों व शहर में चर्चा तेज हो गई थी। इसके बाद शनिवार को अचानक पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रामन सिंह के साथ फोटो वायरल हुआ। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह से मिल कर भारतीय जनता पार्टी में अपनी आस्था जताई। इसके बाद डॉ रमन सिंह ने रामकृष्ण साहू को गमछा भेट कर विधिवत भाजपा में प्रवेश दिलाया।

 

11-02-2020
 धान का अवैध परिवहन करते छत्तीसगढ़ सीमा पर पकड़ाया ट्रक 

कवर्धा। कबीरधाम जिले में अन्य राज्यों से आने वाले धान के अवैध परिवहनों को रोकने के लिए 10 चेक पोस्ट बनाए गए है। इसी कड़ी में मंगलवार को अंतरराज्यीय चेक पोस्ट पोलमी में एक ट्रक धान अवैध परिवहन करते पकड़ा गया। पूछताछ में बताया गया कि धान से भरा यह ट्रक उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से आ रहा था। ट्रक का नम्बर यूपी 70 सिटी 0137 है।  उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी के लिए निर्धारित समय से 5 दिन और बढ़ा दी गई है। समय सीमा बढ़ने के बाद धान के अवैध परिवहनों की संभावनाए और बढ़ गई है। कबीरधाम कलेक्टर अवनीश कुमार शरण ने जिले में अभी 10 चेक पोस्टों पर धान के अवैध परिवहनों की निगरानी के लिए चौकसी बरते के निर्देश दिए है। धान के अवैध परिवहन को छत्तीसगढ़ की सीमा में प्रवेश करने से पहले ही रोकने में बड़ी कामयाबी मिली है।

10-02-2020
जनपद सदस्य ने विजय रैली निकालकर किया जनता के प्रति आभार प्रकट

कवर्धा। जनपद पंचायत पंडरिया से क्षेत्र क्रमांक 23 से विजयी प्रत्याशी रवि चंद्रवंशी ने जनता को विजय दिलाने पर रैली निकालकर धन्यवाद दिया। रवि चंद्रवंश ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि क्षेत्र की समस्त जनता,बड़े बुजुर्ग, युवाओं का प्रत्यक्ष,अप्रत्यक्ष रूप से जो सहयोग मिला है। उसके लिए मैं आभारी रहूँगा। 

 

07-02-2020
छत्तीसगढ़ में नक्सल विरोधी अभियान की समीक्षा करने पहुंचे सुरक्षा सलाहकार विजय कुमार

रायपुर। भारत सरकार के वरिष्ठ सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार छत्तीसगढ़ में नक्सल विरोधी अभियान की समीक्षा के लिए पहुंचे। विजय कुमार और डीजीपी डीएम अवस्थी ने कवर्धा जिला मुख्यालय में नक्सल विरोधी अभियान की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में अर्धसैनिक बलों और दोनों राज्यों के सुरक्षा बलों के समन्वय से संयुक्त ऑपरेशन चलाने पर सहमति व्यक्त की गई। बैठक में छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के सीमावर्ती जिलों में नक्सल विरोधी अभियान की रणनीति पर चर्चा की गई।  छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव, कवर्धा, मध्यप्रदेश के बालाघाट, शहडोल, अनूपपुर, मंडला और डिंडौरी जिलों की सीमाओं में नक्सली गतिविधियों की समीक्षा की गई। उक्त जिलों के पुलिस अधिकारियों ने नक्सली मूवमेंट की जानकारी दी ।
वरिष्ठ सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार और डीजीपी डीएम अवस्थी ने नक्सल विरोधी रणनीति बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि आईटीबीपी , जिला फोर्स, एसटीएफ, सशस्त्र बल और जिला बल के माध्यम से तेज ऑपरेशन चलाया जाए। पुलिस को प्राप्त सूचनाओं की सत्यता की जांच करते हुए सर्चिंग अभियान चलाया जाना चाहिए और यह भी ध्यान रखें कि पुलिस द्वारा चलाए जा रहे सर्चिंग अभियान से क्षेत्र के ग्रामीण जनों को किसी प्रकार की परेशानी और असुविधा नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय अद्धैसैनिक बलों के जवानों तथा राज्य पुलिस के जवानों की सुरक्षा भी होनी चाहिए। बैठक में आईजी दुर्ग विवेकानंद सिन्हा, आईजी बालाघाट केपी वेंकटराव, डीआईजी शहडोल पीएस उईके, डीआईजी बालाघाट आरएस डहेरिया, एसएसपी राजनांदगांव बीएस ध्रुव, एसपी कबीरधाम डॉ लाल उम्मेद सिंह, एसपी बालाघाट अभिषेक तिवारी, सेनानी हॉक फोर्स बालाघाट तरुण नायक, सेनानी कोबरा बटालियन बालाघाट अमित कुमार, सेनानी कोबरा बालाघाट कमलेश कुमार, एसपी डिंडौरी पुरुषोत्तम सोलंकी, एसपी मंडला दीपक शुक्ला, एसपी अनूपपुर किरणलता केरकेट्टा उपस्थित रहे।
 

06-02-2020
सीएम के संज्ञान के बाद बदलने लगी दृष्टि,श्रवण एवं मूकबधिर आवसीय विद्यालय की तस्वीर

कवर्धा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा कबीरधाम जिले के शासकीय दृष्टि, श्रवण एवं मूकबधितार्थ स्कूल को संज्ञान में लेने के बाद स्कूल की तस्वीर बदलने लगी है। मुख्यमंत्री बघेल ने कबीरधाम कलेक्टर अवनीश कुमार शरण को कबीरधाम जिले के शासकीय दृष्टि,श्रवण एवं मुकबधितार्थ स्कूल की बेहतर शिक्षा व्यवस्था सुधारने और खेल सहित मनोरंजन के सभी समाग्री वहां उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया है। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद कलेक्टर शरण द्वारा जिले के निराश्रित निधि से विद्यालय में बच्चों की सुविधा की बढौती करते हुए शुद्ध पेयजल के लिए वाटर कूलर, खेल एवं मनोरंजन समाग्री इत्यादि की तत्काल व्यवस्था करा दी गई। बेहतर शिक्षा के लिए दो श्रवण बाधित शिक्षक,एक कार्यालय सहायक की व्यवस्था तत्काल करने के लिए विभागीय कार्यवाही शुरू कर दी गई है। शिक्षकों की संविदा भर्ती के लिए राज्य शासन के समाज कल्याण विभाग से अनुमति भी मिल गई है।

उल्लेखनीय है कि कबीरधाम जिले में संचालित शासकीय दृष्टि एंव श्रवण एवं मूकबधितार्थ आवासीय विद्यालय के कक्षा पहली के छात्र टिकेश्वर ने अपनी सुरिली आवाज में छत्तीसगढ़ के राजकीय गीत “अरपा पैरी के धार महानदी हे अपार..“ और एक अन्य देश भक्ति गीत को सुनाकर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। टिकेश्वर के इस विडियों को प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने सोशल मीडिया के पेज पर अपलोड करते हुए टिकेश्वर की उज्जवल भविष्य की कामना की। मुख्यमंत्री बघेल ने दृष्टिबाधित टिकेश्वर की गीत को सुनकर उन्होने स्कूल की शिक्षा व्यवस्था और बच्चों के लिए खेल सहित अन्य आवश्यक सामाग्री उपलब्ध कराने के लिए कलेक्टर को निर्देशित किया था। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर कलेक्टर अवनीश कुमार शरण द्वारा विद्यालय में बच्चों की सुविधा की बढौती करते हुए शुद्ध पेयजल के लिए वाटर कुलर, खेल एवं मनोरंजन समाग्री इत्यादि की तत्काल व्यवस्था करा दी गई। समाज कल्याण विभाग के उपसंचाल ने बताया कि संस्था की मांग पर बेहतर शिक्षा के लिए दो श्रवण बाधित शिक्षक, एक कार्यालय सहायक की व्यवस्था तत्काल करने के लिए विभागीय कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

 

31-01-2020
नाबालिग डोनेश का मिला शव, पड़ोसी ही निकले हत्यारे

कवर्धा। 36 दिन से लापता नाबालिग बालक का शव पुलिस ने बरामद कर लिया है। बालक का अपहरण और हत्या उसके ही पड़ोसियों ने की थी। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार लोहारा थाना के बिरोडा में तीन युवकों ने पैसे की लालच में नाबालिग डोनेश राणा का अपहरण कर लिया था। इसके बाद डोनेश कि हत्या कर दी थी।  36 दिन बाद पड़ोस के गांव में ही नाबालिग का शव मिला। मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों की गिरफ़्तार कर लिया है। 26 दिसम्बर को बालक का गांव के ही उसके पड़ोसी यशवंत पाली, हेमंत पाली, कोमल पाली ने पैसे के लिए नाबालिग का अपहरण किया था। डोनेश आरोपियों को पहचान लिया था। जिसके कारण तीनों आरोपियों ने डोनेश की हत्या कर दी। पुलिस 36 दिनों तक डोनेश कि तलाश करती रही थी। मौके से बालक का शर्ट, टॉवेल व अन्य सामान बरामद किया गया है।  पुलिस तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।

 

31-01-2020
राज्य स्तरीय विज्ञान पहेली प्रतियोगिता परीक्षा का परिणाम घोषित

रायपुर। राज्य स्तरीय विज्ञान पहेली प्रतियोगिता परीक्षा के परिणाम शुक्रवार को घोषित कर दिए गए हैं। प्रतियोगिता परीक्षा 29 दिसंबर को आयोजित की गई थी। परीक्षा में दर्ज 90 विद्यार्थियों में से 82 उपस्थित रहे। परीक्षा परिणाम और चयन सूची अवलोकन के लिए वेबसाइट www.scert.cg.gov.in पर उपलब्ध कराई गई है।

राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद कार्यालय में विज्ञान पहेली प्रतियोगिता परीक्षा प्रभारी ने बताया कि जोन स्तरीय परीक्षा 2019-20 के टॉप-10 की चयन सूची में शामिल विद्यार्थी राज्य स्तरीय परीक्षा में शामिल हुए। राज्य स्तरीय परीक्षा में शामिल होने के लिए 9 जोन रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, कवर्धा, जगदलपुर, कांकेर, दन्तेवाड़ा, अंबिकापुर और रायगढ़ से टॉप-10-10 कुल 90 विद्यार्थी को दर्ज किया गया था। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा में प्रत्येक जोन से 2 विद्यार्थी का चयन किया गया है। उन्होंने बताया कि राज्य स्तर पर प्रत्येक जोन से चयनित 2-2 विद्यार्थियों सहित कुल 18 विद्यार्थियों को 5-5 हजार रूपए की प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाती है। राज्य स्तरीय विज्ञान पहेली परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों को एक हजार रूपए प्रोत्साहन राशि भी प्रदान किया जाएगा।

27-01-2020
नाबालिग सहित गिरोह करता था रैकी, देते थे चोरी की वारदात को अंजाम, फंसे पुलिस के जाल में

कवर्धा। डाॅ.लाल उमेद सिंह, पुलिस अधीक्षक के मार्गनिर्देशन एवं अनिल कुमार सोनी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कबीरधाम द्वारा कवर्धा शहर में विगत कई माह से हो रही सुने मकान में चोरी के मामलो को गंभीरता से लेते हुए उक्त मामलो की समीक्षा की जाकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार सोनी के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी। इसमें अज्ञात आरोपियों की पतासाजी के लिए थाना कवर्धा एवं तकनीकी शाखा की टीम गठित की गई। उक्त टीम द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा प्राप्त निर्देशानुसार अलग-अलग कार्य विभाजन कर अज्ञात आरोपियों की पतासाजी करने लगे तथा टीम द्वारा जिन-जिन स्थानों से चोरी के वारदात हुई है। उन क्षेत्रों में लगे सीसीटीवी कैमरा फुटेज का विश्लेषण उपरांत कुछ संदिग्ध व्यक्तियों की चलचित्र दिखाई देने पर टीम द्वारा उक्त संदिग्ध व्यक्तियों की पतासाजी करने का प्रयास किया गया। पूर्व में चोरी की घटनाओं मे संलिप्त व्यक्तियों से पुछताछ की गई। इसी दौरान टीम को विश्वनीय सूत्रों से जानकारी प्राप्त हुई कि नाबालिग बालक के द्वारा अत्यधिक रकम खर्च की जा रही है। इस आधार पर नाबालिग बालक से पूछताछ करने पर अपने अन्य साथियों के साथ कवर्धा शहर के अलग-अलग स्थानों पर चोरी करना स्वीकार किया। उसके पास से चोरी के मामले के नगदी रकम बरामद किया गया। नाबालिग बालक द्वारा अपने अन्य साथियों का नाम पता बताने पर उसके निशानदेही पर उनके अन्य साथियों से भी पूछताछ करने पर अपना नाम सुरवीर देवार, राज देवार एवं एक अन्य बालक का होना बताया। जिन सभी ने कवर्धा शहर के विभिन्न क्षेत्रों रामनगर, गंगानगर, आजाद चैक, गायत्री मंदिर के पीछे, प्रोफेसर काॅलोनी, घोठिया रोड में चोरी करना स्वीकार किए। आरोपियों से चोरी के बचे हुए नगदी रकम एवं सोने चांदी के जेवर बरामद किया। गिरफ्तार आरोपियों से शहर में हुई अन्य चोरियो के संबंध में पूछताछ करने पर नगदी रकम एवं जेवर के अतिरिक्त एलईडी टीवी एवं अन्य साम्रगियों को जब्त किया गया। आरोपियों के विरूद्ध थाना कवर्धा मे निम्नांकित अपराध पंजीबद्ध किया गया। वही आरोपियो से कुल 8,33,850 रूपये रकम, एवं सोना के जेवर कुल ग्राम 357 ग्राम कुल 14,28,000 रूपये एवं चांदी के जेवर कुल 356 ग्राम कुल 17,500 रूपये बरामद कुल जुमला करीबन् 23 लाख रूपये बरामद किया गया। 

 

25-01-2020
मंत्री के सभा में घुसा सांड, मची भगदड़

रायपुर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर सभी पार्टियो ने अपनी-अपनी अधिकृत प्रत्याशियों के प्रचार में जुट गए है। इसी कड़ी में शनिवार को प्रदेश के वन मंत्री मोहम्मद अकबर कवर्धा के ग्राम छाटा पहुंचे थे। मंत्री के चुनावी सभा के दौरान एक सांड घुस गया। इससे चुनावी सभा में भगदड़ मच गई। भीड़ को देख बौखलाए सांड ने लोगो को दौड़ाना शुरू कर दिया। इससे 12 से अधिक लोग घायल हो गए। घायलों से उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

 

25-01-2020
राज्यपाल राजधानी में और मुख्यमंत्री जगदलपुर में ध्वजारोहण कर परेड की लेंगे सलामी

रायपुर। 71 वे गणतंत्र दिवस के पावन अवसर पर राज्यपाल अनुसुईया उइके राजधानी रायपुर के मुख्य समारोह स्थल पुलिस परेड मैदान में ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेंगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बस्तर जिला मुख्यालय जगदलपुर में ध्वजारोहण करेंगे। विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत कोरबा में और विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज सिंह मण्डावी जिला मुख्यालय कांकेर में ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेंगे। राज्य शासन के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा प्रदेश के जिला मुख्यालय में ध्वजारोहण करने वाले मुख्य अतिथियों की सूची जारी की गई है। पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टीएस सिंहदेव अंबिकापुर में, लोक निर्माण मंत्री रविन्द्र चौबे बिलासपुर, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम सूरजपुर में, वन मंत्री मोहम्मद अकबर कवर्धा में, उद्योग मंत्री कवासी लखमा सुकमा में, नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया बलौदाबाजार-भाटापारा में , महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया बालोद में, लोक स्वास्थ्य मंत्री गुरू रूद्र कुमार बेमेतरा में, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल जांजगीर-चांपा में, उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल रायगढ़ में और खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री  अमरजीत भगत जशपुर में ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेंगे।

सरगुजा क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष खेलसाय सिंह कोरिया में और उपाध्यक्ष वृहस्पत सिंह बलरामपुर-रामानुजगंज में, उपाध्यक्ष गुलाब कमरो गरियाबंद जिले में ध्वजारोहरण करेंगे। मध्यक्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लालजीत सिंह राठिया मुंगेली में एवं उपाध्यक्ष डॉ. लक्ष्मी धु्रव धमतरी में, बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल बीजापुर में और उपाध्यक्ष संतराम नेताम दंतेवाड़ा में ध्वजारोहण करेंगे। सांसद  दीपक बैज नारायणपुर में, विधायक धनेन्द्र साहू महासमुंद में, सत्यनारायण शर्मा राजनांदगांव में और मोहनलाल मरकाम कोण्डागांव जिला मुख्यालय में आयोजित गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेंगे।

 

24-01-2020
गणतंत्र दिवस की तैयारियों को दिया गया अंतिम रूप

कवर्धा। 26 जनवरी गणतंत्र दिवस को प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी हर्षोल्लास से मनाने स्थानीय शासकीय महाविद्यालय कवर्धा के मैदान में परेड एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम के विभिन्न कार्यक्रमों का अंतिम अभ्यास किया गया। परेड का निरीक्षण मुख्य अतिथी के रूप में जिला पंचायत सी.ई.ओ. विजय दयाराम, जिला कलेक्टर अवनीश कुमार शरण़, पुलिस अधीक्षक डाॅ लाल उमेद सिंह के द्वारा किया गया।

स्थानीय शासकीय महाविद्यालय ग्राऊण्ड में परेड कमांडर उप पुलिस अधीक्षक निमितेष सिंह परेड का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, वहीं द्वितीय कमांडर पुलिस अधीक्षक नेहा पवार तथा जिला पुलिस बल से कमांडर उप निरीक्षक युवराज कुमार साहू, महिला परेड कमांडर सहायक उप निरीक्षक उमा बल्ले उपाध्याय, सषस्त्र बल प्लाटून कमांडर मनबहादुर थापा, होमगार्ड प्लाटून कमांडर सहायक उप निरीक्षक आशीष सिंह, वन विभाग से प्लाटून कमांडर भोलाराम साहू, एनसीसी सीनियर वर्ग बालक पीजी कालेज से सीनियार अंडर आफिसर सौरभ, एन.सी.सी. जुनियर स्वामी करपात्री स्कूल सार्जेट करण साहू, एनसीसी जूनियर बालिका स्वामी करपात्री शा.उ.मा.विद्यालय सार्जेंट विद्या कुर्रे, एनसीसी जूनियर बालिका शासकीय नवीन कन्या उ.मा.वि.कवर्धा सार्जेंंट पिंकी साहू, एनसीसी जूनियर बालिका शा. आदर्श कन्या उच्चतर माध्य.विद्या.कवर्धा सीपीएल मानसी यादव, रेडक्रास शा. आदर्श कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय दल नायिका पूनम पाली, गाईड आदर्श कन्या उच्चतर माध्य.विद्यालय कवर्धा दल नायिका विद्या ठाकुर, गाईड विवेकानंद हाईस्कुल कवर्धा दल नायिका प्रिया साहू, एसपीसी बालिका दल नायिका नाजनी टेकाम, एसपीसी बालक दल नायक गोकुल देवांगन, स्काउट शासकीय नवीन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कवर्धा दल नायक हरीश काठले, स्काउट सरस्वती शिशु मंदिर कवर्धा दल नायक तीरथ साहू, स्काउट स्वामी करपात्री जी शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कवर्धा दल नायक अमन सिंह कुल 18 प्लाटून के प्रतिनिधित्व में परेड का आकर्षक मार्चपास्ट किया गया।

जिसमें पुलिस बैण्ड के द्वारा आकर्षक बैण्ड की प्रस्तुति दी गई। मार्चपास्ट उपरांत विभिन्न स्कूल जिसमें दिशा पब्लिक स्कूल कवर्धा से 50, शासकीय नवीन कन्या उ.मा.वि.कवर्धा से 80, शासकीय नवीन उ.मा.वि.कवर्धा से 80, शासकीय  कन्या उ.मा.वि.कवर्धा से 150, होलीक्रास स्कूल कवर्धा से 100, सरस्वती शिशु मंदिर कवर्धा से 70, विवेकानंद हाईस्कूल कवर्धा से 40, द होली किंगडम स्कूल कवर्धा से 60, स्वामी करपात्री जी शास.उ.मा.वि.कवर्धा से 40 बच्चों द्वारा एरोबिक प्रदर्शन हेतु 09 स्कूलों के कुल 670 बच्चों ने भाग लिया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में 09 स्कूलों के बच्चों ने आकर्षक प्रस्तुति दी। जिसमें शासकीय कन्या शिक्षा परिसर महराजपुर, जवाहर नवोदय विद्यालय उड़िया, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रणवीरपुर, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पंडरिया, कस्तुरबा गांधी आदर्श विद्यालय एवं आर.एम.एस.ए. हॉस्टल  कवर्धा, गुरूकुल पब्लिक स्कूल कवर्धा, दिल्ली पब्लिक स्कूल महराजपुर, कस्तुरबा गांधी आदर्श विद्यालय एवं आर.एम.एस.ए. हॉस्टल बोड़ला, प्री-मेट्रिक अनुसूचित जाति/जनजाति कन्या छात्रावास कवर्धा के पूर्वाभ्यास पश्चात् सभी विभाग प्रमुख को जिलाधीश एवं पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा तैयारियां हेतु निर्देश दिये गये तथा 26 जनवरी की तैयारियों को लेकर अधिकारी एवं कर्मचारी पूरी तरह से अंतिम रूप देने में जुटे रहे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804