GLIBS
04-12-2019
Breaking : खंडहरनुमा मकान में लटकी मिली अज्ञात युवक की लाश  

रायपुर। डीडी नगर थाना क्षेत्र के सुंदर नगर स्थित एक बाड़ी में बने खंडहरनुमा मकान में फांसी पर लटकी अज्ञात युवक की लाश मिली है। लाश चार से पांच दिन पुरानी बताई जा रही है। बदबू आने पर आसपास के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। इसके बाद घटना स्थल पर पुलिस पहुंची है और आगे की जांच में जुटी है। शव मिलने से क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

02-12-2019
बलात्कारियों को सरेराह फांसी देने की मांग को लेकर कैंडल मार्च आज

रायपुर। स्व. डा प्रियंका रेड्डी को श्रद्धांजलि देने तथा दोषियों को तत्काल सरेराह फांसी देने की मांग को लेकर अजीत जोगी, रेणु जोगी, अमित जोगी, ऋचा जोगी के नेतृत्व में सोमवार को शाम 5.30 बजे कैंडल मार्च निकालकर रायपुर के जयस्तंभ चौक पर कैंडल जलाकर दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि दी जाएगी। यह जानकारी प्रेस विज्ञप्ति जारी कर प्रदीप साहू ने दी।

 

29-11-2019
फांसी लगा रहे व्यक्ति के लिए संजीवनी बनी डायल 112 , छप्पर तोड़ कर  बचाई जान

जांजगीर चाम्पा। ज़िले में डॉयल 112 संजीवनी बनता जा रहा है। डॉयल 112 की टीम ने फांसी लगा रहे एक व्यक्ति को सूचना मिलने पर घटना स्थल में पहुँच कर घर का छप्पर तोड़ कर जान बचाई। दरसअल 112 को फोन पर सत्यम जांगड़े से सूचना मिली कि परसदा रोड हसौद में उसके पिता धनऊ राम जांगड़े द्वारा घर के अंदर फांसी लगा रहा है। 112 द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए घटना स्थल में पहुच कर फांसी लगा रहे व्यक्ति को छप्पर तोड़कर नीचे उतर कर फांसी लगा रहे व्यक्ति को कब्जे मे लिया। मौके पर समझाईस देने के बाद उसके परिजन के साथ थाना लाया गया ।

26-11-2019
मुंबई आतंकी हमले की 11वीं बरसीं: राष्ट्रपति ने कहा,  हम हर प्रकार के आतंकवाद को परास्त करेंगे

मुंबई। 26 नवंबर 2008 को हुए भीषण आतंकी हमलों की आज 11वीं बरसी है। मुंबई में 11 साल पहले 26 नवंबर के दिन हुए भीषण आतंकी हमलों में 166 लोग मारे गए थे और 300 से अधिक घायल हुए थे। देश के इतिहास में भीषणतम आतंकी हमलों में से एक इस हमले को पाकिस्तान से पहुंचे भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने अंजाम दिया था। भारतीय सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने नौ आतंकवादियों को मार गिराया था। अजमल कसाब नाम के आतंकवादी को जिन्दा पकड़ लिया गया था,जिसे उसके घृणित अपराधों के लिए बाद में फांसी पर चढ़ा दिया गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर हमले की बरसी में अपनों को खोने वाले परिवारों को याद किया। उन्होंने ट्वीट किया-'मुंबई आतंकी हमलों की 11वीं बरसी पर, हम सभी संतप्त व्यक्तियों और परिवारों को याद करते हैं। एक कृतज्ञ राष्ट्र उन सुरक्षाकर्मियों को सलाम करता है, जिन्होंने सर्वोच्च बलिदान दिया। हमारा यह दृढ़ संकल्प है कि हम हर प्रकार के आतंकवाद को परास्त करेंगे।' उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने भी शहीदों को नमन किया और उनकी बहादुरी और समर्पण के लिए सलाम किया। उन्होंने कहा,'मेरा नमन उन सभी को जिन्होंने 2008 के मुंबई हमलों में अपनी जान गंवाई। हम इन परिवारों के साथ हैं। मैं उन सुरक्षाकर्मियों की बहादुरी और समर्पण को सलाम करता हूं, जिन्होंने मातृभूमि की सुरक्षा में अपने प्राण दे दिए।' मंगलवार को मरीन ड्राइव पर आयोजित पुलिस मेमोरियल पर राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी शहीदों को याद करने पहुंचे। 

 

10-11-2019
घर में फांसी पर लटकता मिला आरक्षक का शव, पुलिस मौके पर

रायपुर। राजधानी के सिविल लाईन थाना में पदस्थ आरक्षक के फांसी लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। आरक्षक बिहारीलाल साहू टिकरापारा के लक्ष्मीनगर में रहता था। घर में खिड़की की जाली में आरक्षक की लाश लटकती मिली है। आत्महत्या का कारण अज्ञात है। पुलिस मौके पर मौजूद है। आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

06-11-2019
बहू की हत्या करने के बाद लगा रहा था फांसी, गांव वालों ने बचाया, किया पुलिस के हवाले

जगदलपुर। चौकी के रामपाल गांव में बहू की हत्या करने वाले आरोपी धनसाय को पुलिस ने  गिरफ्तार कर लिया है। हत्या करने के बाद आरोपी घर के अंदर ही फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश कर रहा था। उस वक्त गांव वाले वहां पहुंचे किसी तरह आरोपी धनसाय को बचा लिया। आरोपी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने उसकी स्थिति ठीक बताते हुए पुलिस को सौंपा दिया है। बुधवार को पुलिस ने धनसाय को गिरफ्तार कर आरोपी पर 302 का मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश किया। न्यायालय ने उसे जेल भेज दिया। इस पूरे मामले को लेकर जगदलपुर सीएसपी हेमसागर सिदार ने बताया कि पारिवारिक मामले में विवाद के चलते हत्या हुई थी। हत्या के बाद आरोपी अपने आप को मौत के घाट उतारने की फिराक में था। इसे ग्रामीणों द्वारा बचाया गया। गिरफ्तारी के बाद आज रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

02-11-2019
विवाहिता के खुदकुशी मामले में पुलिस ने किया पति को गिरफ्तार

धमतरी। जिले के अर्जुनी थाना क्षेत्र के श्यामतराई गांव में शुक्रवार को एक विवाहिता के फाँसी लगाकर खुदकुशी का मामला सामने आया था। इसमें परिजनों के आरोप के बाद जिला पुलिस अधीक्षक बालाजी राव ने तत्काल थाना अर्जुनी पुलिस को निर्देश पर पति के खिलाफ प्रताड़ना का मामला दर्ज कर पति को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि अर्जुनी थाना क्षेत्र के श्यामतराई गांव में रहने वाली पिंकी साहू और धनसाय साहू ने करीब पांच साल पहले आर्य समाज मे प्रेम विवाह किया था। महिला ने शुक्रवार घर मे फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। खुदकुशी मामले को लेकर मृतिका पिंकी साहू के पिता ने मृतिका के पति पर मारपीट और प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। वही घटना के बाद पिता ने हत्या का आरोप लगाते हुए पति के ऊपर कड़ी कार्रवाई का मांग की थी। फिलहाल अर्जुनी पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद पति धनसाय के ऊपर धारा 306 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर गिरफ्तार कर विवेचना में लिया है।

 

31-10-2019
महिला कर्मचारी ने सरकारी क्वार्टर में फांसी लगाकर की आत्महत्या

गरियाबंद। छुरा तहसील कार्यालय में लिपिक के पद पर पदस्थ महिला कर्मचारी ने अपने सरकारी क्वार्टर के बाथरूम में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। शुरुआती जांच में पता चला की युवती का नाम शबनम धनंजय है और वह अपने दिव्यांग भाई के साथ रहती थी। आत्महत्या का कारण अभी अज्ञात है। पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है। बता दें कि इसी सरकारी क्वार्टर में पहले भी एक सब इंजीनियर खुदखुशी कर चूका है।

23-10-2019
कैंटीन कर्मचारी ने लगाई फांसी, कारण अज्ञात

रायगढ़। एक श्रमिक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक जामगांव स्थित एमएसपी स्टील एंड पावर कम्पनी के अंदर संचालित कैंटीन में काम करता था। कंपनी के भीतर युवक ने फाँसी लगाई है। इस बात की जानकारी काम कर रहे श्रमिकों ने प्रबंधन को दी। इसके बाद चक्रधर नगर थाने को सूचना दी गई। श्रमिक ने किन परिस्थितियों में फांसी लगाई या इसे फांसी पर टांग दिया गया यह पुलिस विवेचना के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804