GLIBS
15-10-2019
विधायक की मांग पर जिला अस्पताल में जल्द होगी चिकित्सक की नियुक्ति 

कोरिया। सरगुजा प्राधिकरण के उपाध्यक्ष गुलाब कमरों के द्वारा कोरिया जिले में कोयला खनन प्रभावित क्षेत्रों में विकास के लिए सीएसआर मद से मूलभूत सुविधा व निर्माण कार्य कराने सीएमडी बिलासपुर को मांग पत्र सौंपा गया था। 
बिलासपुर सीएमडी के निर्देश पर जीएम बैकुंठपुर ने कलेक्टर कोरिया से अनुसंशा मांगी। जिले की बहुप्रतीक्षित मांग जिला चिकित्सालय में सीएसआर मद से सिटी स्कैन की स्थापना पर विधायक की सराहनीय पहल पर एवं प्राधिकरण उपाध्यक्ष से पूछे जाने पर कि जिला चिकित्सालय में एनेस्थीसिया डॉक्टर नियुक्ति कब होगी। उन्होंने बताया कि बहुत जल्द जिला चिकित्सालय में डॉक्टर की नियुक्ति की जाएगी।

11-09-2019
नाॅनबजटेड कार्यो में होगा डीएमएफ का उपयोग : प्रभारी मंत्री टीएस सिंहदेव

जांजगीर-चांपा। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री एवं जिले के प्रभारी टीएस सिंहदेव ने कहा कि डीएमएफ मद का उपयोग केवल नाॅनबजटेड कार्यो के लिए किया जायेगा। शासकीय योजनाओं के गेप की फिलिंग के लिए इस फंड का उपयोग किया जायेगा। जिला खनिज न्यास मद के सदस्यों से चर्चा कर प्राथमिकता के आधार पर कार्य स्वीकृत किये जाएंगे। बड़े एवं दीर्घकालीन कार्यो के लिए तीन अथवा पांच साल की कार्ययोजना भी तैयार की जाएगी। प्रभारी मंत्री सिंहदेव ने उक्त बाते बुधवार को कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित जिला खनिज न्यास मद के शासी परिषद की बैठक में कही। शासी परिषद के सदस्यों द्वारा कुल 140 करोड़ रूपये के कार्यो का अनुमोदन किया गया।

बैठक में छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डाॅ.चरणदास महंत, जांजगीर-चांपा विधायक नारायण प्रसाद चंदेल, जैजैपुर विधायक केशव चन्द्रा, चन्द्रपुर विधायक रामकुमार यादव, पामगढ़ विधायक इन्दु बंजारे, जिला पंचायत अध्यक्ष नंदकिशोर हरबंश, नगर पालिका चांपा के अध्यक्ष राजेेश अग्रवाल, सक्ती नगर पालिका के अध्यक्ष श्यामसुंदर अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक पारूल माथुर सहित संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। कलेक्टर जनकप्रसाद पाठक एवं जिला पंचायत के सीईओ तीर्थराज अग्रवाल ने डीएमएफ से संबंधित प्राप्त प्रस्तावों की विस्तृत जानकारी प्रस्तुत की।

प्रभारी मंत्री ने कहा कि डीएमएफ मद के लिए राज्य सरकार के नये निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जायेगा। न्यास द्वारा संपादित कार्यों की सोशल आडिट एवं महालेखाकार आडिट कराई जाएगी। जिले के 234 गांव खदानों से प्रत्यक्ष प्रभावित हैं एवं 648 गांवों को अप्रत्यक्ष प्रभावित गांव की श्रेणी में रखा गया है। कुल बजट का 50 प्रतिशत राशि प्रत्यक्ष प्रभावित गांवो में और 50 प्रतिशत राशि अप्रत्यक्ष प्रभावित गांवों में उपयोग किया जायेगा। विशेष परिस्थिति में शासी परिषद् के पूर्वानुमोदन से प्रत्यक्ष प्रभावित का 10 प्रतिशत राशि अप्रत्यक्ष क्षेत्र में व्यय किया जा सकेगा। प्रभारी मंत्री सिंहदेव ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार कुल बजट का 60 प्रतिशत उच्च प्राथमिकता क्षेत्र में एवं 40 प्रतिशत अन्य प्राथमिकता वाले कार्यों पर व्यय किया जाना है। प्रभारी मंत्री ने बड़ी संख्या में जिले के युवाओं का सेना में चयन होने पर प्रशंसा की। युवाओं के सेना में भर्ती के प्रति रूचि को प्रोत्साहित करने के लिए प्रशिक्षण के लिए कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए। जिले के अन्य क्षेत्रों में भी परीक्षा पूर्व प्रशिक्षण केन्द्र प्रारंभ करने के लिए भी प्रस्ताव रखा गया।

कौशल विकास से प्रशिक्षित युवाओं को प्राथमिकता के साथ स्वरोजगार के लिए ऋण उपलब्ध कराने एवं अन्य रोजगार में नियोजित करने के लिए डीएमएफ मद का उपयोग करने पर भी चर्चा की गई। जिले के असिंचित क्षेत्रों में सिचाई सुविधा उपलब्ध कराने के लिए नये पम्प कनेक्शन, काडा नाली निर्माण आदि के भी प्रस्ताव तैयार करने को कहा गया। इसके अलावा शासन की योजना से वंचित दिव्यांगों को प्राथमिकता के अनुसार कृत्रिम अंग उपलब्ध करवाने के लिए भी प्रस्ताव तैयार करने कहा गया। खिलाड़ियों की रूचि के अनुसार जिला मुख्यालय में खेल अकादमी गठन करने पर भी चर्चा की गई।

 

11-09-2019
एयर इंडिया मामला, विधायक विनोद चंद्राकर ने कहा, मेरे साथ की गई बदतमीजी

महासमुन्द। महासमुंद विधायक विनोद चंद्राकर पर एयर इंडिया की महिलाकर्मी से बदसलूकी के आरोप लगे हैं। एयर इंडिया ने दुव्र्यवहार का दोषी बताते हुए विधायक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही है। घटना 7 सितंबर की बताई गई है। एयर इंडिया का आरोप है कि दिल्ली जाने वाली फ्लाइट के छूटने का समय साढ़े छह बजे था। उसमें यात्रियों के बैठने के निर्धारित समय तक विधायक नहीं पहुंचे और जब पहुंचे तो उन्होंने एयर इंडिया की महिला कर्मचारी से दुर्व्यवहार किया। विधायक ने उसका फोन छीन लिया। विधायक पर आरोप यह भी है कि उन्होंने इस तरह दुर्व्यवहार किया कि महिला बहुत अधिक भयभीत हो गई और उसने रात को घर जाने से मना कर दिया था। एयर इंडिया ने बताया कि हमने प्रांरभिक जांच में एयर इंडिया महिला कर्मचारी के साथ दुर्व्यवहार की शिकायत को सही पाया है। हम पूरी जानकारी एकत्र कर रहे हैं। आवश्यक क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी।

विधायक ने इस मामले में मोबाइल पर बातचीत की और बताया कि घटना दिनांक मैं अपने मित्रों के साथ बाबाधाम की यात्रा पर था। रायपुर एयरपोर्ट पर समय से पहले ही मेरी बोर्डिंग पास हो चुकी थी और मैं गेट पर सेक्युरिटी चेकिंग के दौर से गुजर रहा था कि एयर इंडिया का एक अधिकारी आया और शीघ्र प्लेन की ओर चलने के लिए कहा। इसी वक्त मेरी दूसरी बार सेक्युरिटी चेकिंग की गई तो मेरे मित्रों ने जहाज के कर्मचारियों को भी मेरे सेक्युरिटी चेकिंग की बात बता दी थी। और फिर एयर इंडिया का एक अधिकारी तो मेरे साथ था ही। इसके बावजूद मेरे साथ बदतमीजी की गई। मैंने तत्काल इसकी सूचना इंस्टाग्राम और ट्वीटर पर एयरइंडिया प्रमुख को इसकी शिकायत भेजी थी। इसके बाद से मैं बाबाधाम यात्रा पर था और जब लौटा तो उल्टा चोर कोतवाल को डांटे वाली कहावत मेरे सामने है। वहां के सीसीटीवी फुटेज से दूध का दूध और पानी का पानी साफ हो जायेगा। मैं इस बाबत शिकायत दर्ज कराया हूं।  

11-09-2019
सीएम भूपेश बघेल ने रविवि में किया राष्ट्रीय सेमिनार का शुभारंभ

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को रायपुर के पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के ऑडिटोरियम में ’गांधी और आधुनिक भारत’ विषय पर आयोजित तीन दिवसीय राष्ट्रीय सेमिनार का शुभारंभ किया। उन्होंने इस अवसर पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के व्यक्तित्त्व, कृतित्व और उनकी छत्तीसगढ़ यात्रा पर केंद्रित छायाचित्र प्रदर्शनी का शुभारंभ किया। सेमिनार का आयोजन पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय और अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान में किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्य सचिव शरदचंद्र बेहार ने की। इस अवसर पर विधायक विकास उपाध्याय उपस्थित थे।

09-09-2019
 अधिवक्ता संघ ने मंत्री अमरजीत सिंह भगत को सौंपा ज्ञापन

चिरमिरी। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत के प्रथम नगर आगमन पर सोमवार को अधिवक्ता संघ चिरमिरी के अध्यक्ष शाहिद महमूद के नेतृत्व में छः सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने विधायक गुलाब कमरो, विधायक डॉ. विनय जायसवाल से सौजन्य भेंटकर चिरमिरी व्यवहार न्यायालय में न्यायालय अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश की स्थापना एवं लायब्रेरी की सुविधा पर विस्तार पूर्वक चर्चा किए तथा मंत्री व विधायक को इस संबंध में ज्ञापन सौंपा। इस पर अपर सत्र न्यायालय के स्थापना के लिए मंत्री और विधायक ने आगामी प्रक्रिया के लिए रायपुर बुलाए है तथा लायब्रेरी के लिए अधिवक्ता संघ के पांच लाख रुपए की मांग पर मंत्री की अनुशंसा पर क्षेत्र के विधायक डॉ.विनय जायसवाल ने त्वरित कार्यवाही करते हुए तीन लाख रुपये अपने मद से स्वीकृत कर दिए। प्रतिनिधिमंडल में शाहिद महमूद अधिवक्ता संघ अध्यक्ष, सचिव पतिराज सिंह, पूर्व अध्यक्ष अनिमेष सिंह,पूर्व अध्यक्ष प्रेमलाल श्रीवास्तव,पूर्व सचिव रामनरेश रॉय एवं अधिवक्ता छत्रपाल सिंह उपस्थित थे।

09-09-2019
समाज को नई दिशा देने में शिक्षकों की अहम भूमिका : विधायक रामकुमार यादव

जांजगीर चाम्पा। जिले के विधानसभा क्षेत्र चन्द्रपुर के विधायक रामकुमार यादव ने आज जिले के विकासखण्ड डभरा स्थित सृजन पूर्व एवं हरिओम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के सभाकक्ष में जिला स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह में शामिल हुए। इस अवसर पर कलेक्टर जनकप्रसाद पाठक भी मौजूद थे। इस अवसर पर विधायक यादव एवं कलेक्टर पाठक ने शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले सेवानिवृत्त एवं सेवारत शिक्षकों को स्मृति चिन्ह और श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया। इसके पूर्व उन्होंने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। विधायक  यादव ने जिला स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि गुरू का  सम्मान ही बड़ी पूंजी है। आदर्श समाज के निर्माण और समाज को नई दिशा देने में शिक्षकों की अहम भूमिका होती है। उन्होंने कहा कि शिक्षक हमारे समाज की रीढ़ हैं। वे हमारे भविष्य का निर्माण करते हैं। शिक्षक हमारी प्रेरणा का स्त्रोत होते हैं। राष्ट्रनिर्माण में शिक्षकों की बेहद ही महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। इस अवसर पर उन्होंने शिक्षकों को बधाई और शुभकामनाएं दी।

कलेक्टर पाठक ने भी सम्मान समारोह को संबोधित किया। उन्हांने डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के संबंध में कहा कि वे अपने त्याग और समर्पण के साथ कार्य करते हुए वे राष्ट्रपति बने किन्तु उनकी हार्दिक इच्छा रही कि उन्हें शिक्षक के रूप में ही याद किया जाए, इसलिए उनके जन्म दिवस को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य तुलसीदेवी साहू, वरिष्ठ नागरिक रश्मि गबेल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तीर्थराज अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में शिक्षक-शिक्षिकाएं उपस्थित थे।

09-09-2019
दो दिवसीय कुश्ती प्रतियोगिता का समापन, खिलाड़ियों ने किया प्रतिभा का प्रदर्शन

रायगढ़। 35वें चक्रधर समारोह के अवसर पर रामलीला मैदान में आयोजित दो दिवसीय अखिल भारतीय एवं राज्य स्तरीय महिला एवं पुरूष कुश्ती प्रतियोगिता का समापन हुआ। चक्रधर समारोह में पहली बार कुश्ती के खिलाड़ी मैट पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। कुश्ती प्रतियोगिता का समापन विधायक लैलूंगा चक्रधर सिंह सिदार के मुख्य आतिथ्य में रामलीला मैदान में हुआ, जहां पुरस्कार वितरण भी किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर निगम के सभापति सलीम नियारिया ने किया।
दो दिवसीय कुश्ती प्रतियोगिता में देश के सभी राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के पहलवान रायगढ़ पहुंचे थे। इसमे 78 किलो ग्राम के महिला कुश्ती खिलाड़ी कर्नाटक की रूपा और हरियाणा की सुदेश ने चक्रधर  समारोह में आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता में प्रतिभागी बनी। इस वर्ष जिले में पहली बार कुश्ती के खिलाड़ियों ने मैट पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया और उत्साहित नज़र आए।

09-09-2019
मुख्यमंत्री सहायता कोष से ज़रूरतमंद हितग्राहियों को मिली आर्थिक सहायता

कोरिया। मनेन्द्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ. विनय जायसवाल ने मुख्यमंत्री सहायता कोष से विधानसभा क्षेत्र के ज़रूरतमंद हितग्राहियों को आर्थिक सहायता राशि का चेक वितरण कर उनकी समस्याओं को सुनकर उसका निदान किया। विधायक डॉ. विनय ने गोदरीपारा निवासी प्रीति विश्वकर्मा जो विगत दिनों से किडनी रोग से पीड़ित थी उन्हें 40 हज़ार के चेक प्रदाय किया, इसी प्रकार किडनी रोग से पीड़ित शिव कुमार केवट खड़गवां को 10 हज़ार, साक्षी को शिक्षा के लिए 15 हज़ार, आशीष कुमार को आर्थिक सहायता के लिए 10 हज़ार का चेक वितरित किया गया। इस दौरान हितग्राही शरद ने बताया कि बहेन के डायलिसिस की गम्भीर बीमारी के इलाज के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की ओर से आर्थिक सहायता दी गई,​ जिससे बेहतर इलाज हो सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शुरुआती दिनों से ही जरूरमंदो की मदद कर रहे है औऱ आगे भी हमें पूर्ण विश्वास है कि इसी प्रकार वे कार्य करते रहेंगे। इस दौरान विधायक जायसवाल ने कहा कि क्षेत्र की जनता के जरूरमंदो को चाहे वाह शिक्षा, इलाज, पुत्री की विवाह व अन्य आर्थिक सहायता प्रदान करने का लगातार प्रयास करता हूं मेरा यह पूरा प्रयास रहता है कि जहाँ जिस भी प्रकार जरूरमंदो का सहयोग बन पाए उन्हें पूरा करने का प्रयास रहता हूं। इस दौरान विधायक प्रतिनिधि शिवांश जैन, अल्लू केशरवानी, सशीधर जायसवाल, दीपक साहू, चन्द्रभान बर्मन, सुधीर अग्रवाल व अन्य मौजूद रहे।

08-09-2019
मोर आवास मोर चिन्हारी योजना के अंतर्गत बनेंगे 638 मकान : विधायक अरुण वोरा

दुर्ग। शहर के निवासी जिनके स्वयं के आवास एवं जमीन नही है, उन्हें आशियाना देने के लिए पिछले 3 वर्षों से हितग्राहियों के लिए नगर निगम द्वारा सर्वे किए जाने के उपरांत एक भी आवास सौंपा नहीं गया। जबकि 25 हजार लोग मकान मिलने की आस लगाए बैठे हैं। लेकिन निगम इस कार्य में फिसड्डी साबित हुआ। आवास के लिए आवेदन कर्ता निगम के चक्कर लगाते रहे कभी राशि व स्थान की कमी बताकर योजना में ढिलाई बरती जा रही थी। वर्तमान में मां  गैलेक्सि, फाच्र्यून हाइट, सुयश बिल्डकान, मां कर्मा बोरसी में 486 मकान में से 420 मकान, गोकुलनगर व गणपति विहार में 516 मकान, पोटियाकला व नयापारा में 285 मकान निर्माणाधीन हैं पर निर्माण कार्य धीमी रफ्तार से चल रहा है।

शहर के आवासहीनों की लगातार शिकायत मिलने पर विधायक अरुण वोरा ने शासन को जानकारी दी। इसके परिणाम स्वरूप वार्ड क्रमांक 34 सरस्वती नगर में एक ही स्थान पर 638 मकानों के निर्माण के लिए 29 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है तथा शासन से निगम को जल्द से जल्द रिक्त स्थानों की जानकारी लेने एवं कार्य की गति बढ़ाने फटकार लगाई गई है। विधायक वोरा ने कहा कि लोगों को शासन की मोर मकान मोर चिन्हारी योजना के अंतर्गत पक्के मकानों का आबंटन करने के लिए निर्माण कार्य में तेजी लाना आवश्यक है। जिससे सभी आवासहीनों के सर पर छत मिल सके।

06-09-2019
ढुरैना पंचायत की समस्याओं से ग्रामीणों ने पूर्व विधायक लखन देवांगन को कराया अवगत

कोरबा। ग्राम पंचायत ढुरैना को नगर पालिका परिषद दीपका में समाहित नहीं करने पर ढुरैना पंचायत के सैकड़ों लोगों ने शुक्रवार को पूर्व संसदीय सचिव पूर्व विधायक लखन लाल देवांगन के निवास स्थान पर पहुंचकर उनसे गुहार लगाई। साथ ही बिजली बिल की हो रही समस्या से भी अवगत कराया। नगर पालिका परिषद दीपका के आसपास के ग्राम पंचायत झाबर ग्राम पंचायत बिल टिकरी, ग्राम पंचायत बतारी और ग्राम पंचायत ढुरेैना को नगर पालिका परिषद दीपका में शामिल होने के प्रस्ताव का ग्राम वासियों ने खुलकर कड़ा विरोध किया है। साथ ही पंचायतों को ग्राम वासियों ने नगर पालिका में शामिल नहीं किए जाने का प्रस्ताव पास किया है। छत्तीसगढ़ शासन के निर्देश पर नगर पालिका परिषद दीपका का नए सिरे से सीमा निर्धारण हेतु सर्वे कार्य किया गया है। सर्वे के मुताबिक उक्त सभी पंचायतों को शामिल नहीं करने का प्रस्ताव तैयार किया गया है।

ग्राम पंचायत ढुरेैना के सैकड़ों लोगों ने गुरुवार को पूर्व संसदीय सचिव पूर्व विधायक लखन लाल देवांगन के निवास स्थान पर पहुंचकर अपनी बात रखी। ग्रामीणों का कहना है कि जिले में पांचवी अनुसूची व्यवस्था के तहत सरपंच अनुसूचित जनजाति जाति वर्ग के हैं। ग्राम पंचायत को नगर पालिका परिषद दीपका में शामिल होने से आरक्षण में परिवर्तन होगा। इससे जनप्रतिनिधियों को नुकसान होगा साथ ही गांव का समुचित विकास नहीं हो पाएगा ग्राम वासियों का कहना है जनप्रतिनिधि सरपंच आदिवासी हैं। इस तरह से गांव का अपेक्षित  और तेजी के साथ विकास हो रहा है साथ ही दीपका नगर पालिका कार्यालय ढुरैना ग्राम पंचायत से लगभग 5 से 10 किलो मीटर की दूरी पर है। ग्राम वासियों ने बिजली बिल की हो रही समस्या को भी बताया पूर्व संसदीय सचिव लखन लाल देवांगन ने फोन के माध्यम से विद्युत विभाग के उच्च अधिकारी को इस समस्या से त्वरित निदान करने के लिए कहा। विद्युत विभाग के अधिकारी कर्मचारी द्वारा पंचायतों में शिविर के माध्यम से बिजली बिल अन्य विद्युत विभाग से संबंधित कार्यों का निराकरण करने का आश्वासन दिया है।

 

06-09-2019
उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों को राज्यमंत्री गुलाब कमरो ने किया सम्मानित

बैकुंठपुर। मानस भवन में आयोजित मुख्यमंत्री गौरव अलंकार पुरस्कार समारोह की शुभारंभ मुख्य अतिथि विधायक गुलाब कमरो ने दीप प्रज्वलित कर किया। विधायक कमरों ने समारोह में उपस्थित लोगो को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन के सभी क्षेत्रों में शिक्षकों का विशेष महत्व होता है। शिक्षक ही बच्चों की रुचि को सही मायने में परख सकता है और उसी के अनुसार उनमे छिपी प्रतिभा को निखार कर उनका विकास करता है। उन्होंने शिक्षकों का सदैव सम्मान करते रहने की बात कही। बैकुंठपुर क्षेत्र की विधायक  अंबिका सिंह देव ने कहा कि व्यक्ति शिक्षा के माध्यम से ही जीवन में आने वाली कठिनाइयों को बेहतर एवं धैर्य पूर्वक समाधान कर सकता है। लोगों को इस कार्य में दक्ष बनाने के लिए ही शिक्षक अपनी महत्व भूमिका का निर्वाहन करते हैं इसीलिए। शिक्षकों का सम्मान करना चाहिए।

कलेक्टर रमन सिंह ने लोगों को संबोधित करते हुए शिक्षकों के जीवन एवं शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने शिक्षक को एक समाज सेवक के रूप में सेवा भाव से कार्य करते रहने की बात कही। शिक्षकों के सम्मान के लिए आयोजित इस समारोह में ज्ञानदीप पुरस्कार हेतु विकासखंड बैकुंठपुर के शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला जनकपुर भाडी के प्रधान पाठक भोलाराम साहू, विकासखंड सोनहत के शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला दुनिया के प्रधान पाठक शेख मोहम्मद रोशन एवं विकासखंड खडगावां के शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला दुख छोला के प्रधान पाठक निरंजनी सालोमन को 7-7 हजार रुपए नगद श्रीफल एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। शिक्षा दूत पुरस्कार हेतु विकासखंड बैकुंठपुर के शासकीय माध्यमिक शाला पिपरा के प्रधान पाठक राज लाल रजवाड़े, शासकीय प्राथमिक शाला माना पारा के प्रधान पाठक इंद्रभान मिश्रा, शासकीय प्राथमिक शाला चरचा कालरी के प्रधान पाठक उषा राय, विकासखंड सोनहत के शासकीय प्राथमिक शाला बालक घोघरा के सहायक शिक्षक रवि कुमार पांडे, शासकीय प्राथमिक शाला बालक रजौली के प्रधान पाठक राम कृपाल सिंह, शासकीय प्राथमिक शाला कुशवाहा के सहायक शिक्षक एलबी रमेश कुमार गुप्ता, विकासखंड मनेंद्रगढ़ के शासकीय प्राथमिक शाला कोथारी के सहायक शिक्षक एलबी अश्वनी मलिक, शासकीय प्राथमिक शाला बिजली के सहायक शिक्षक एलबी विनोद सोनी, सहायक प्राथमिक शाला वार्ड नंबर 17 मनेंद्रगढ़ के सहायक शिक्षक एलबी धर्मेंद्र सिंह, विकासखंड भरतपुर के शासकीय प्राथमिक शाला तोजा के प्रधान पाठक रेशम लाल, शासकीय प्राथमिक शाला की केसौडा के सहायक शिक्षक मगदलेना केरकटा, शासकीय प्राथमिक शाला मट्टा के सहायक शिक्षक सुशील कुमार पटेल तथा विकासखंड हरगांव के शासकीय प्राथमिक शाला मोहरीपारा के सहायक शिक्षक एलबी प्रकाश बड़ा, शासकीय प्राथमिक शाला सकरा के सहायक शिक्षक एलबी रूद्र प्रताप सिंह राणा एवं शासकीय प्राथमिक शाला बरहमपुर की सहायक शिक्षक एलबी मालती सिंह को पांच-पांच हजार नगद और श्रीफल एवं प्रषस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसी तरह कोरिया सुराजी शिक्षा केंद्रों में शक्लन वीरेंद्र जायसवाल, धर्मेंद्र सिंह, अख्तर मंसूरी, हरिकांत अग्निहोत्री, रामचरण मोतिया, ब्रह्मदेव शुक्ला, गौरव तिवारी, नरेंद्र दुबे एवं रविंद्र कौर को भी प्रति व्यक्ति 2500 रुपए नगद श्रीफल एवं प्रषस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला, जिला पंचायत उपाध्यक्ष सरोजनी कमरो, जनपद पंचायत बैकुंठपुर अध्यक्ष शिव प्रताप सिंह, उपाध्यक्ष अनिल जायसवाल, नगर पालिका बैकुंठपुर अध्यक्ष अशोक जयसवाल, योगेश शुक्ला कन्या हाई स्कूल के प्राचार्य अमृतलाल गुप्ता, अजय सिंह, प्रवीण भट्ट, आचार्य मनोज दुबे सहित जनप्रतिनिधि शिक्षक गण नागरिक गण जिला पुलिस प्रशासन के संबंधित अधिकारी एवं स्कूली छात्र-छात्राएं बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804