GLIBS
19-08-2019
बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने जारी किया वीडियो, कहा- 3-4 दिन में करूंगा सरेंडर

नई दिल्ली। गिरफ्तारी के डर से फरार चल रहे बिहार के मोकामा से निर्दलीय विधायक और बाहुबली नेता अनंत सिंह ने एक वीडियो जारी किया है। इसमें उन्होंने कहा कि वो अगले 3 से 4 दिन में कोर्ट के सामने सरेंडर करेंगे। अनंत सिंह ने कहा कि वो गिरफ्तारी के डर से भागे नहीं हैं, बल्कि अपने बीमार दोस्त को देखने के लिए किसी जगह गए हैं।

अनंत सिंह ने कहा, ‘मैं गिरफ्तार होने से डरता नहीं हूं। अगले 3 से 4 दिनों में सरेंडर कर दूंगा।’ अनंत सिंह ने दावा किया, ‘वह पिछले 14 दिनों से उस घर में नहीं रह रहे हैं इसलिए एके 47 रखने का कोई सवाल ही नहीं है।’ अनंत सिंह के घर से एके-47 राइफल और दो ग्रेनेड बरामद होने के बाद पटना के बाढ़ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने उनके खिलाफ आतंकवाद निरोधी कानून  के तहत केस दर्ज किया है। बता दें कि शनिवार रात पटना पुलिस जब अनंत सिंह को गिरफ्तार करने उनके घर पहुंची थी, तो वह अपने घर पर नहीं थे। कहा जा रहा था कि गिरफ्तारी से बचने के लिए वह फरार हो गए हैं।

18-08-2019
बिहार: बाहुबली विधायक अनंत सिंह को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस, हुए फरार 

पटना। बिहार के बाहुबली निर्दलीय विधायक अनंत सिंह को पटना पुलिस गिरफ्तार करने के लिए उनके आवास पर पहुंची। जैसे ही विधायक को पुलिस के आने की भनक लगी वह घर के पीछे के दरवाजे से फरार हो गए। पुलिस ने उनके सरकारी आवास से छोटन को गिरफ्तार कर लिया है। छोटन अनंत के करीबी हैं और उसपर हत्या के 22 मामले दर्ज हैं। ग्रामीण एसपी कांतेश मिश्रा और सिटी एसपी सेंट्रल विनय तिवारी के नेतृत्व में पुलिस जब उनके आवास पर पहुंची तो घर का दरवाजा बंद था। पुलिस किसी तरह घर के अंदर दाखिल हुई। इस हफ्ते की शुरुआत में पुलिस ने विधायक के घर पर छापेमारी की थी। जहां उसे एके-47 राइफल और दो बम बरामद हुए थे। अनंत सिंह के ऊपर हत्या और हत्या के प्रयास के दर्जनों मामले पहले से ही चल रहे हैं।

पुलिस का कहना है, 'हमने उनकी पत्नी से बात की लेकिन उन्होंने जानकारी देने से मना कर दिया। हम कानून के अनुसार आगे की कार्रवाई करेंगे। अनंत सिंह पुलिस के रडार में उस समय आए थे जब उनका एक ऑडियो क्लिप वायरल हुआ था। इसमें वह अपने सहयोगी के साथ मिलकर विरोधी की हत्या की साजिश रचते हुए सुनाई दे रहे थे। इसी कारण पुलिस ने पिछले हफ्ते उनका वाइस सैंपल टेस्ट भी कराया था।

17-08-2019
भाजपा में शामिल होते ही 'आप' के बागी विधायक ने केजरीवाल को कहा डाकू

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के बागी विधायक कपिल मिश्रा आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। बीजेपी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी, सतीश उपाध्याय और विजय गोयल की मौजूदगी में कपिल मिश्रा ने बीजेपी की सदस्यता ली। कपिल के साथ ही आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता रिचा पांडे भी बीजेपी में शामिल हुईं। बीजेपी में शामिल होते ही कपिल मिश्रा ने आप संयोजक अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला। कपिल ने कहा, 'समुद्र के डाकू हैं। केजरीवाल को किसी डाकू से कम मत समझना। गुप्ता टेंट हाउस से ही उनकी 70 सीटें आ सकती हैं। दिल्ली की जनता नहीं देगी। उन्होंने कहा कि मैंने लोकसभा में मोदी जी के लिए अभियान चलाया। हां ये बात सही है और मुझे इस बात का गर्व है। कपिल ने इसके साथ ही कहा कि बहुत ही भावुक पल है मेरे लिए। दिल से आभारी हूं। केजरीवाल भ्रष्ट सरकार से लडऩे आए थे। अन्ना जी के साथ थे तो उसूल अलग थे। अब चिदंबरम और सिब्बल दिल्ली सरकार के वकील हैं। इन्होंने पूरा यूटर्न ले लिया है। मैं भाजपा में शामिल हो रहा हूं ताकि मैं भारत माता की जय कह सकूं।  

14-08-2019
पुलिस ने इस जुर्म में हार्दिक पटेल सहित दो विधायकों को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली। गुजरात के पालनपुर जाने के दौरान बुधवार को कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल और दो अन्य विधायकों को हिरासत में ले लिया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हार्दिक पटेल दोनों विधायकों के साथ पूर्व आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट से मिलने पालनपुर जिला जेल जा रहे थे। बता दें कि संजीव भट्ट को पिछले महीने जिला अदालत ने आईपीसी की धारा 302 के तहत दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई थी। उसके ऊपर गुजरात दंगों के दौरान हिरासत में हुई मौतों के गंभीर आरोप हैं। संजीव भट्ट अभी पालनपुर जिला जेल में बंद है। पुलिस अधीक्षक नीरज बडग़ुजर ने बताया कि पालनपुर जिला जेल में कानून व्यवस्था में दिक्कतें आ रही थीं, इसलिए हमने हार्दिक पटेल सहित, पालनपुर और पाटन के कांग्रेस विधायकों और कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। हार्दिक पटेल के साथ पालनपुर के विधायक महेश पटेल और पाटन विधायक किरित पटेल को भी हिरासत में लिया गया है।

08-08-2019
छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के विधायकों ने राज्यपाल से की भेंट, सौंपा ज्ञापन

रायपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के विधायकों ने बुधवार को राजभवन में राज्यपाल अनुसुइया उइके से भेंट की और ज्ञापन सौंपा। पार्टी प्रमुख अजीत जोगी ने ज्ञापन के संबंध में बताया कि हमने राज्यपाल को नौ बिंदुओं पर सरकार से सवाल करने संबंधी ज्ञापन सौंपा है। इसमें कहा गया है कि राज्यपाल सरकार से संतोषजनक जवाब मांगे। अजीत जोगी ने कहा कि सौंपे गए ज्ञापन में पुलिस हिरासत में दो आदिवासी युवाओं की मौत, नंदराज पर्वत आदिवासियों की ज़मीन हड़पने, पोलावरम मुद्दा, खदानों को निजी कम्पनी को देने जैसे मुद्दों का उल्लेख है। अजीत जोगी ने कहा कि प्रदेश में आदिवासियों की स्थिति दयनीय है। सरकार को आदिवासी दिवस मनाने का कोई अधिकार नहीं है। 

04-08-2019
विधायक कुलदीप सेंगर पर कसा शिकंजा, सीबीआई ने 17 ठिकानों पर की छापेमारी

नई दिल्ली। उन्नाव रेप केस के मुख्य आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर समेत अन्य आरोपियों के ठिकानों पर रविवार को सीबीआई छापेमार कार्रवाई की। प्राप्त जानकारी के मुताबिक सीबीआई की टीम ने कुलदीप सेंगर के लिए घर समेत 17 ठिकानों पर छापेमारी की। ये छापेमारी यूपी के चार जिलों लखनऊ, उन्नाव, बांदा और फतेहपुर हुई। सीबीआई टीम सीतापुर पहुंची और जेल में बंद विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से पूछताछ की।

करीब 6 घंटे तक चली पूछताछ में सीबीआई ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत जिला कारागार के अधीक्षक, जेलर और डिप्टी जेलर से भी बंद कमरे में पूछताछ की, इस दौरान सीबीआई ने जेल में लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले गए हैं। वहीं दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने उन्नाव रेप केस के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर और शशि सिंह के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी किया है। इसमें कोर्ट ने आरोपियों को 5 अगस्त को दोपहर 12:30 बजे पेश होने का आदेश दिया है। दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने इस मामले में कुछ अन्य आरोपियों के खिलाफ भी प्रोडक्शन वारंट जारी किया है, जिसमें उन्हें 6 अगस्त को अदालत में उपस्थित रहने को कहा गया है। इस मामले में अगली सोमवार को होगी।

11-07-2019
विधायक की बेटी ने किया प्रेम विवाह, उच्च न्यायालय में लगाई याचिका, मांगी सुरक्षा 

बरेली। उत्तर प्रदेश बरेली से भाजपा विधायक राजेश मिश्र की बेटी साक्षी ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल कर सुरक्षा की गुहार लगाई है। दरअसल, बरेली जिले के राजेश मिश्र की बेटी ने फरीदपुर विधायक के भांजे के साथ भागकर मंदिर में प्रेम विवाह रचा लिया। अंतरजातीय विवाह करने की वजह से साक्षी ने उच्च न्यायालय में सुरक्षा के लिए याचिका लगाई है, जिसपर 11 जुलाई को उच्च न्यायालय सुनवाई करेगा।

याचिका में साक्षी ने अपने पिता और परिवार के दूसरे लोगों से खुद की जान का खतरा बताया है। साक्षी की इस अर्जी को उच्च न्यायालय ने स्‍वीकार कर लिया है। साक्षी ने अपने आवेदन में खुद को बालिग बताते हुए अपनी मर्जी से शादी की बात भी कही है। साक्षी का आरोप है कि उसके एमएलए पिता और परिवार के दूसरे लोग उनके विवाह का विरोध कर रहे हैं। साक्षी ने कोर्ट से अपने और पति के लिए सुरक्षा उपलब्ध कराए की मांग की है।

11-07-2019
कर्नाटक सियासी संकट : सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश, कहा-स्पीकर के सामने पेश हो बागी विधायक

नई दिल्ली। कर्नाटक की राजनीति में हो रही उथल-पुथल पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना निर्देश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि सभी बागी विधायक शाम 6 बजे तक विधानसभा अध्यक्ष के सामने पेश होकर अपने इस्तीफे के बारे में जानकारी दें। सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर को भी निर्देश दिया गया है कि वह विधायकों के इस्तीफे पर आज ही फैसला लें। गुरुवार को बागी विधायकों की अपील पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के बाद यह फैसला सुनाया है। 

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के डीजीपी को निर्देश दिया है कि वह सभी बागी विधायकों को सुरक्षा प्रदान करें। कर्नाटक के मुद्दे पर गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता में 3 जजों की पीठ ने सुनवाई की और कर्नाटक स्पीकर को निर्देश दिया। इस मामले पर अगली सुनवाई शुक्रवार को होगी। 

26-06-2019
महिला बुनकर समिति की समस्या से अवगत हुई विधायक रंजना साहू 

धमतरी। बुनकर समूह के सदस्यों ने बुनकर कार्य करने के दो माह का मानदेय व मजदूरी की राशि एवं कार्य के लिए दो महीने से कच्चा माल नहीं मिलने पर विधायक से मिलकर समस्या से अवगत कराया। विधायक रंजना साहू ने छग राज्य हाथकरधा विकास एवं विपणन सह. संघ मर्यादित संस्था के संयुक्त संचालक बीपी मनहर से फोन के माध्यम से वार्तालाप कर मानदेय व मजदूरी की राशि भुगतान करने एवं जल्द से जल्द कच्चे सामग्री उपलब्ध कराने की बात कही। इस अवसर पर फलेश साहू, सतीश साहू, उप सरपंच कमलनारायण ध्रुव, महिला बुनकर समिति के अध्यक्ष लक्ष्मी साहू, ओगेश्वरी साहू, सुनीता ध्रुव, पेमिन साहू, भावना यादव, रेखा बाई सहित सभी सदस्य उपस्थित थीं।

 

19-06-2019
समाज में महिलाओं को लेकर बदल रही सोच : विधायक बृजमोहन अग्रवाल

 

रायपुर। नारी अब अबला नहीं रह गई वह सबला कहलाती है। हर क्षेत्र में उपलब्धियों के झंडे गाड़ते हुए वह आगे बढ़ रही हैं। अब समाज में भी महिलाओं को लेकर सोच में बदलाव आने लगा है। अब वह पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करते हुए अपने परिवार की समृद्धि में अहम योगदान दे रही है। यह बात छत्तीसगढ़ प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं रायपुर दक्षिण के विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने टिकरापारा में आयोजित नि:शुल्क समर कैंप के समापन अवसर पर उपस्थित नागरिकों को संबोधित करते हुए कही। अपर्णा महिला मंडल टिकरापारा, झिरिया यादव समाज और टिकरापारा महिला विकास मंच द्वारा संयुक्त रूप से यह शिविर मनोकामना हनुमान मंदिर परिसर में आयोजित था। इस 15 दिवसीय शिविर में मेहंदी, ब्यूटी पार्लर, सिलाई, कढ़ाई, मार्शल आर्ट सहित विभिन्न विधाओं का प्रशिक्षण महिलाओं को दिया गया। अग्रवाल ने इस दौरान कहा कि श्रमिक बस्ती टिकरापारा में ऐसे प्रशिक्षण का आयोजन किया जाना निश्चित रूप से सराहनीय कार्य है। महिलाओं को स्वरोजगार की ओर प्रेरित करने की दिशा में किए गए इस कार्य को आने वाले समय में नियमित रूप से किया जाना चाहिए।
 इस अवसर पर अग्रवाल ने प्रशिक्षक चंद्रकला बाग, जया साहू, पिंकी निर्मलकर, यामिनी साहू, सीमा मिश्रा, नंदिनी साहू, मालती धनगर, निधि वर्मा, शशि पांडे, विजेता शुक्ला, किरण देवांगन सहित महिला समिति की सुधा अवस्थी, रानू धनगर को सम्मानित किया। इस अवसर पर झरिया यादव समाज के रामदेव यादव, अतुल यादव, पार्षद सतनाम पनाग, प्रभात मिश्रा, किरण अवस्थी, वरुण बाग आदि उपस्थित थे।

16-06-2019
नशा एक अभिशाप जो डालता है समाज में दुष्प्रभाव : विधायक रंजना साहू 

 

धमतरी। विधायक रंजना साहू एक प्रयास यूथ आर्गेनाइजेशन एवं महिला कमांडो  के तत्वावधान में ग्राम परेवाडीह में नशामुक्ति संगोष्ठी कार्यक्रम में शामिल हुईं। कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार का नशा व्यक्ति के स्वास्थ्य एवं उनके परिवार तथा सामाजिक जीवन के लिए एक अभिशाप है। हम सभी को नशे से दूर रहकर नशा कर रहे लोगों को इस बुराई से बाहर निकलाने का प्रयास करना चाहिए। नशाबंदी के बिना महिलाओं के खिलाफ अत्याचार रोकना असम्भव है। कार्यक्रम अध्यक्षत दीनदयाल साहू ने कहा कि व्यक्तियों में आज नशा दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है जिसका प्रभाव समाज में पड़ रहा है इसे हमें रोकना होगा। इस अवसर पर प्रमुख रूप से राजाराम साहू शिक्षक, गुहलेद साहू, जितेन्द्र साहू, दयालु राम साहू, पोखन ध्रुव, नरेश साहू, रामनाथ साहू, भागीरथी साहू, मोहिनी साहू, नर्मदा साहू, केशवरी साहू (अध्यक्ष महिला कमांडो), रेवती साहू, सुमन साहू,  हेमलता साहू  एवं समस्त महिला कमांडो सदस्यों के साथ बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन शीतलेश साहू ने किया।

11-06-2019
भाजपा की रैली में मंच गिरा, तीन विधायक सहित आधा दर्जन चोटिल

 

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर जिला मुख्यालय में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की किसान आक्रोश रैली में लगा एक स्वागत मंच टूट जाने से आज तीन विधायकों सहित आधा दर्जन नेताओं को मामूली चोट आयी है।
यहां रैली के प्रारम्भ स्थल राजमोहल्ला क्षेत्र में लगे मंच पर इंदौर से महापौर और विधायक मालिनी गौड़, विधायक महेंद्र हार्डिया और सुश्री उषा ठाकुर चोटिल हुये हैं। हादसे के दौरान मंच पर मौजूद पूर्व विधायकों में जीतू जिराती, सुदर्शन गुप्ता और राजेश सोनकर भी चोटिल हुये हैं। चोटिल हुये सभी नेताओं को नजदीकी चिकित्सालय में प्रथमिक उपचार कराया गया। जहाँ सभी स्वास्थ्य पाये गए। रैली शुरू होने के कुछ देर पहले हुये इस हादसे के बाद सभी भाजपा नेता घटना स्थल की तरफ दौड़ पड़े।
दरअसल भाजपा आज यहां भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की अगुवाई में सूबे की कांग्रेस सरकार के खिलाफ किसान आक्रोश रैली आयोजित की है, जिसमे एक हजार से अधिक ट्रैक्टर पर सवार भाजपा कार्यकर्ता राजमोहल्ला से कलेक्टर कार्यालय चौराहा तक पहुचेंगे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804