GLIBS
06-12-2019
भाजपा ने भीतरघात से बचने और रुठे कार्यकर्ताओं को मनाने के लिए बनाई समन्वय टीम, देखें लिस्ट

रायपुर।  भाजपा में भीतरघात की स्थिति बचने के लिए अब पार्टी फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। पार्टी में टिकट वितरण में असंतोष लेकर संगठन मंत्री पवन साय ने शुक्रवार को जिला स्तर वरिष्ठ भाजपा नेताओं की एक समन्वय समिति बनाई है। कमेटी पार्टी के भीतर-बाहर फैले असंतोष के साथ ही रुठे कार्यकर्ताओं को मनाने और वोट बैंक को यथावत बनाए रखने पर नजर रखेगी। पार्टी ने समन्वय समिति में रायपुर से पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल, पूर्व मंत्री राजेश मूणत, सांसद सुनील सोनी जैसे नेताओं को जिम्मेदारी दी है। वहीं रायपुर ग्रामीण से चंद्रशेखर साहू, देवजीभाई पटेल, अशोक बजाज जैसे नेताओं को कमान सौपी है। प्रत्येक जिले में इसी तरह जिले के प्रमुख और वरिष्ठ नेताओं को कमान सौंपी गई है।

 लिस्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

06-12-2019
मुख्य पार्टियों के प्रत्याशियों और निर्दलियों ने दाखिल किया नामांकन

मुंगेली। नगरीय निकाय चुनाव के लिए नामांकन दाखिल की प्रक्रिया पूरी हुई। इसमें मुंगेली नगर पालिका क्षेत्र के कुल 22 वार्डो के लिए लगभग 108 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया।इसमें कांग्रेस और  भाजपा के उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए है। वहीं छत्तीसगढ़ जोगी कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया। निर्दलीय प्रत्याशियों के रूप में बाढ़ सी देखी गई। इसमें 1 से 9 तक के वार्डो में 39 अभ्यार्थियों ने 51 फार्म जमा किए। 10 से 16 तक के वार्डो में 34 अभ्यार्थियों ने 40 फार्म भरे तथा 17 से 22 तक के वार्डो में 24 अभ्यार्थियों ने 25 फार्म जमा किये। ज्यादातर निर्दलियों की भीड़ नजर आई जो प्रमुख पार्टियों से टिकट के दावेदार थे। परंतु अंतिम समय में टिकट कट जाने से नाराज हो उन्होंने ये कदम उठाया।

15-11-2019
भाजपा ने राज्य सरकार पर लगाया किसानों के साथ वादाखिलाफी का आरोप

जांजगीर-चाम्पा। जांजगीर-चाम्पा जिले में आज भाजपा ने जय स्तंभ चौक पर राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए धरना-प्रदर्शन किया और राज्यपाल के नाम प्रशासन को 8 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। दरअसल प्रदेश में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी एक दिसंबर से शुरू होने को लेकर खरीदी केंद्रों में इसका निर्देश नहीं पहुंच पाया है। भाजपा राज्य सरकार पर 25 सौ रुपए समर्थन मूल्य में धान खरीदने सहित लेटलतीफी की वजह से होने वाली परेशानियों को आम जनता तक पहुंचाने प्रदर्शन कर रही है। आज भाजपाइयों ने कहा कि किसानों से बड़े बड़े वादे करके प्रदेश में सरकार बनाने वाली कांग्रेस अब किसानों को परेशान कर रही है। मंडियों में धान खरीदी नहीं होने की वजह से किसानों को भारी दिक्कतों का सामान करना पड़ रहा है। पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि भूपेश बघेल मुख्यमंत्री हैं। उन्हें केंद्र के खिलाफ अनर्गल बयानबाजी नहीं करनी चाहिए। जनता ने उन्हें जनादेश दिया जिसका सम्मान करते हुए वादा निभाना चाहिए। इस दौरान भाजपा के कई नेताओं सहित भारी कार्यकर्ता मौजूद थे।

 

05-09-2018
BJP : अमित शाह ने किया अटल विकास यात्रा का शुभारंभ, 825 करोड़ के विकास कार्यों की दी सौगात

डोगरगढ़। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज डोगरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के कुरुभाट स्थित प्रज्ञागिरी मैदान में आयोजित अटल विकास यात्रा का शुभारंभ किया। इस दौरान 825 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण किया गया। डॉयल 112 का किया शुभारंभ। संचार क्रांति के तहत पात्र हितग्राहियों को मोबाइल भी वितरित किया गया। करीब 60 हजार हितग्राहियों को विभिन्न हितग्राहियों को सामग्रियों का वितरण किया। 

 इस अवसर पर अमित शाह ने कहा कि डोगरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के कुरुभाट स्थित प्रज्ञागिरी मैदान में अटल विकास यात्रा के शुभारंभ अवसर पर भाजपाध्यक्ष अमित शाह ने भारत माता के जयकारे के साथ अपने भाषण की शुरुआत की। जयकारे की गूंज कम होने पर उन्होंने जोर से भारत माता की जय कहने आह्वान किया। उन्होंने कहा कि भारत माता की जय इतनी ऊंची आवाज में बोले कि इसकी गूंज दिल्ली तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंच जाए। 

अटल नगर बनाने वाले मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह देश के पहले मुख्यमंत्री है। अटल जी नेछत्तीसगढ़ को बनाया है। और रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ को संवारा है। लेकिन अभी काम पूा नहीं हुआ है। नवां छत्तीसगढ़ बनाना है। इसके फिर से चौथी बार रमन सिंह की सरकार बननी चाहिए।  और 2019 में नरेंद्र मोदी की सरकार बनानी होगी। केंद्र में कांग्रेस कीसरकार थी। छत्तीसगढ़ को कुछ नहीं मिलता था। डा. रमन सिंह दिल्ली जाते थे। आदिवासी की बात करते थे। दलित भाईयों की बात करते थे। लेकिन वहां बहरी सरकार थी। कोई प्रदेश की आवाज नहीं सुनता था। 

भाजपाध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी की ओर इशारा करते हुए कहा कि शहजादे पूछते है कि चार साल में मोदी सरकार ने क्या किया। शहजादे साहब से देश पूछ रहा है कि 55 साल में कांग्रेस में उनके पूर्वजों ने क्या किया। हम एक-एक हिसाब देंगे। कांग्रेस छत्तीसगढ़ के कोयले चोरी कर ले गए। जब छत्तीसगढ़ सरकार ने 50 लाख लोगो ंको मोबाइल वितरित करना शुरू किया तो राहुल गांधी ने पूछा कि मोबाइल भेल से क्यों नहीं खरीदा,अब जिनकों ये भी नहीं पता  कि भेल मोबाइल बनाता है कि नहीं बनाता यह भी नहीं मालूम वे हमसे सवाल पूछते हैं। 

 केंद्र में जब भाजपा की सरकार आई तो कोयला खदानों की नीलामी करने के बाद 2 लाख 62 हजार रुपए राजस्व प्राप्त किया। इन पैसों से प्रदेश का विकास किया गया। जब रमन सिंह की सरकार आई तो छत्तीसगढ़ बीमारु राज्य था। आज देश का विकसित राज्य बन गया है छत्तीसगढ़ है। जो 10 जिले पिछड़ गए हैंउन्हें आगे बढ़ाने का जिम्मा हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिया है। 

भाजपाध्यक्ष अमित शाह ने कहा, मैं पूछना चाहता हूं कि राहुल बाबा से कि जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तब पाकिस्तानी सैनिक हमारे जवानों का गला काटकर ले जाते थे। सरकार कुछ नहीं कर पाती थी। मैं राहुल बाबा को मोदी सरकार के कामों का हिसाब देना चाहता हूं कि जब पूरी में हमला हुआ। हमारे 12 जवानों को जला दिया गया। तब इस देश को लगा कि अब क्या होगा। मोदी भी बयान देकर भूल जाएंगे। पर ऐसा नहीं हुआ। हमारे जवानों ने सर्जिकल स्ट्राइक कर पाकिस्तान में घुसकर पाकिस्तनी आंतकियों को मारकर बदला लिया और भारत माता की जय बोलते हुए वापस लौट आए। भाजपा के सरकार में देश के जवानों खुलकर देश के दुश्मनों पर हमला किया।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804