GLIBS
06-05-2021
बंगाल हिंसा पर साध्वी प्रज्ञा का ट्वीट, कहा- यहां ताड़का का शासन 

भोपाल/रायपुर। साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने बंगाल में हो रही हिंसा पर ट्वीट किया और बीजेपी के अलावा आरएसएस को भी टैग किया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'मुमताज लोकतंत्र, हिंदुओं, बंगाल बीजेपी के कार्यकर्ताओं की निर्मम हत्या, बलात्कार। हे कलंकिनी.. बस्स. शठे शाठ्यम समाचरेत, टिट फॉर टैट करना ही होगा। राष्ट्रपति शासन और एनआरसी बस यही उपाय हैं। संतों और वीरों की भूमि पर ताड़का का शासन हो गया। अब तो 'राम' बनना ही होगा। जय श्री राम'

02-05-2021
केरल में एलडीएफ 83 सीटों पर, यूडीएफ 51 और बीजेपी 3 पर आगे

रायपुर। केरल की 140 विधानसभा सीटों पर मतगणन जारी है। शुरुआती रूझानों में एलडीएफ 83, यूडीएफ 51 और बीजेपी 3 सीटों पर आगे चल रही है।

02-05-2021
बंगाल में शुरूआती रूझान में 82 सीटों पर टीएमसी और 80 पर बीजेपी आगे

कोलकाता/रायपुर। पश्चिम बंगाल की 292 विधानसभा सीटों पर काउंटिंग जारी है। शुरूआती रूझानों की बात करें तो 82 सीटों पर टीएमसी, 80 सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस 3 सीटो पर आगे चल रही है।

30-03-2021
बीजेपी के हाथ से सत्ता निकल चुकी है, असम में कांग्रेस की ऐतिहासिक जीत होगी : भूपेश बघेल

रायपुर। असम राज्य में पहले चरण का चुनाव हो चूका है। पहले चरण में लगभग 80 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग कर लिया है। वहीं सोमवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल असम रवाना हुए थे। उन्होंने असम में कांग्रेस की जीत का दावा किया है। असम में कांग्रेस की जीत का दावा करते हुए सीएम बघेल ने विपक्षी पार्टी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के हाथ से सत्ता निकल चुकी है। असम में कांग्रेस की ऐतिहासिक जीत होगी।

27-03-2021
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव : 30 सीटों पर अब तक 51.60 प्रतिशत मतदान

बंगाल/रायपुर। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव बीजेपी और टीएमसी दोनों के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बन चुका है। आज पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव के पहले चरण के तहत पांच जिलों की 30 सीटों पर मतदान जारी है। अब तक 51.60 प्रतिशत मतदान हो चुका है।

 

16-03-2021
बीजेपी ने की ममता बनर्जी का नॉमिनेशन रद्द करने की मांग, कहा- ममता ने सच छुपाया है

बंगाल/रायपुर। विधानसभा चुनाव को लेकर पश्चिम बंगाल की सियासत लगातार गरम होती दिख रही है। इसी कड़ी में भाजपा ने नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ रहीं सीएम ममता बनर्जी का नॉमिनेशन रद्द करने की मांग की है। बता दें कि भाजपा का आरोप है कि ममता ने अपने नामांकन में 6 मुकदमों की जानकारी नहीं दी है। भाजपा ने इस बाबत रिटर्निंग ऑफिसर से शिकायत का मामला अब चुनाव आयोग तक पहुंच गया है। दिसंबर में तृणमूल कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आए शुभेंदु अधिकारी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखा हमला करते हुए 'झूठा' कहा है। तमलुक में एक जनसभा संबोधित करते हुए, अधिकारी ने कहा, 'ममता बनर्जी ने अपने नामांकन में सच छुपाया है। ममता के खिलाफ दर्ज छह मामलों की इस नामांकन में जानकारी नहीं दी गई है।

14-03-2021
Breaking : भूपेश बघेल ने बीजेपी के खिलाफ आरोप पत्र जारी कर कहा, असम में कांग्रेस बहुमत हासिल करेगी

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल असम के चुनावी दौरे पर है। वे रविवार को डिब्रूगढ़ में कई सभाओं को संबोधित करेंगे। इस दौरान उनके साथ असम प्रभारी और राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय मौजूद रहेंगे। सीएम बघेल ने आज भाजपा के खिलाफ आरोप पत्र जारी करते हुए कहा कि भाजपा की कथनी और करनी में बहुत अंतर है। असम में कांग्रेस बहुमत से जीत दर्ज करेगी।

08-03-2021
बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 13-14 को, वर्क रिपोर्ट के साथ उपस्थित होंगे पदाधिकारी

रायपुर। बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 13-14 मार्च को होनी है। बैठक में प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी और सह प्रभारी नितिन नवीन मौजूद रहेंगे। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय से लेकर सभी जिला और मोर्चा अध्यक्षों को बीते 3 माह का परफॉर्मेंस रिपोर्ट पेश करना होगा। सभी पदाधिकारी इन दिनों में न सिर्फ वर्क रिपोर्ट बनाने में जुटे हैं बल्कि आगामी 3 माह की कार्य योजना पर भी अपना प्रस्ताव रखेंगे। बता दें कि प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी की क्लास में सभी को उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही पूरी तैयारी से आने के लिए कहा गया है। साल में तीन से चार बार होने वाली कार्यसमिति की बैठक में भाजपा राजनीतिक प्रस्ताव लेकर आती है।

07-03-2021
Breaking : भाजपा में शामिल हुए मिथुन दा, बंगाल में ममता को देंगे टक्कर

कोलकाता/रायपुर। पश्चिम बंगाल की राजनीति के लिए काफी अहम है। अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। कुछ ही देर में कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेगा रैली संबोधित करेंगे। सुपर स्टार मिथुन चक्रवर्ती भाजपा के मंच पर पहुंच चुके हैं। मिथुन ने मंच से लोगों का अभिवादन किया। मिथुन के साथ मंच पर कैलाश विजयवर्गीय, शिव प्रकाश, मुकुल रॉय सहित बीजेपी के वरिष्ठ नेता उपस्थित हैं। इससे पहले बॉलीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती की बंगाल भाजपा प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय से मुलाकात हुई थी। कैलाश विजयवर्गीय ने इस बाबत ट्वीट कर जानकारी दी थी। इस मुलाकात के बाद ही मिथुन की राजनीतिक पारी को लेकर हो रही चर्चाओं को और बल मिला।

03-03-2021
गुजरात निकाय चुनाव में बीजेपी की बंपर जीत, हारने वालों में मौजूदा विधायक और सात विधायकों के बेटे शामिल

अहमदाबाद/रायपुर। स्थानीय निकाय चुनाव में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी को बंपर जीत मिली है। गुजरात में बीजेपी जहां अपनी जीत से खुश है। वहीं कांग्रेस के खेमे में मायूसी छाई हुई है। प्रदेश कांग्रेस की परेशानी के कारण हारने वाले उम्मीदवारों में एक मौजूदा विधायक और 7 विधायकों के बेटे भी शामिल हैं। गुजरात में 28 फरवरी को हुई वोटिंग के बाद 81 नगर पालिकाओं, 31 जिला पंचायतों के साथ 231 तालुका पंचायतों के चुनाव में बड़े नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर लगी थी। अधिकारिक आंकड़ों के अनुसार गुजरात के स्थानीय निकाय चुनावों में बीजेपी ने लैंड स्लाइड विक्ट्री हासिल की है। मंगलवार को आए नतीजों में सत्तारूढ़ बीजेपी ने 31 की 31 जिला पंचायतों पर जीत दर्ज की है। वहीं 81 नगर पालिकाओं में बीजेपी ने 79 पर जीत हासिल की। कांग्रेस किसी भी जिला पंचायत में खाता खोलने में नाकाम रही। कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया। नगर पालिका की बात करें तो उसे सिर्फ 2 जगह जीत मिली है। वहीं तालुका पंचायत की बात करें तो कुल 231 में बीजेपी को 198, कांग्रेस को 33 और अन्य का खाता भी नहीं खुला।

03-03-2021
बंगाल चुनाव से पहले टीएमसी नेताओं का पार्टी छोड़ने का सिलसिला जारी, एक और विधायक ने थामा बीजेपी का दामन

बंगाल/रायपुर। विधानसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के पार्टी छोड़ने का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में पश्चिम बर्धमान जिले के पंडावेश्वर से दो बार के पार्टी विधायक एवं आसनसोल के पूर्व महापौर जितेंद्र तिवारी मंगलवार को बीजेपी में शामिल हो गए। बता दें कि जितेंद्र तिवारी ने तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व के खिलाफ बगावत की थी लेकिन भाजपा द्वारा पिछले साल दिसंबर में उन्हें पार्टी में शामिल करने से इनकार करने के बाद वह मायूस हो गए थे। वह हुगली जिले के श्रीरामपुर में एक कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश प्रमुख दिलीप घोष की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए।

24-02-2021
विधानसभा बजट सत्र का तीसरा दिन आज, धान खरीदी में अनियमितता के मामले में बीजेपी सरकार को घेरेगी

रायपुर। विधानसभा के बजट सत्र का बुधवार को तीसरा दिन है। धान खरीदी के मुद्दे पर सत्र हंगामा हो सकता हैं। समर्थन मूल्य पर धान खरीदी में अनियमितता के मामले को लेकर प्रतिपक्ष यानी बीजेपी सरकार को घेरेगी। बृजमोहन अग्रवाल ध्यानाकर्षण सूचना के माध्यम से यह मामला उठाएंगे। स्वास्थ्य एवं पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव और उद्योग मंत्री कवासी लखमा के विभाग से संबंधित ज्यादातर सवाल लगाए गए हैं। वित्तीय वर्ष 2020- 2021 के तृतीय अनुपूरक अनुमान की अनुदान मांगों पर मतदान होगा।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804