GLIBS
14-01-2021
प्रदेश सरकार की वादा खिलाफी के विरोध में भाजपा ने किया प्रदर्शन,राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

बीजापुर। बारदानों की कमी के कारण समय पर धान का उठाव नहीं होने से किसानों को हो रही परेशानी और समितियों में व्याप्त अव्यवस्थाओं को दूर कर सभी किसानों का शत प्रतिशत धान खरीदने की मांग को लेकर भाजपाइयों द्वारा बुधवार को विधानसभा स्तरीय आंदोलन का आह्वान किया गया था।इसी के तहत बीजापुर विधानसभा क्षेत्र के भैरमगढ़ में भाजपा कार्यकर्ताओं ने विशाल धरना प्रदर्शन किया और राज्य की कांग्रेस सरकार के खिलाफ नारे लगाए। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने प्रदेश सरकार की विफलताओं को गिनाया। छत्तीशगढ़ के पूर्व मंत्री महेश गागड़ा एवं भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीनिवास मुदलियार के अलावा वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने संबोधित किया।अपने संबोधन में भाजपाइयों ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार किसानों के साथ छलावा कर रही है।

जन घोषणा पत्र के वादों के अनुरूप किसानों के हित में कोई निर्णय नहीं लिया जा रहा है। गौरतलब है कि समितियों में व्याप्त अव्यवस्थाओं को दूर कर सभी किसानों का शत प्रतिशत धान खरीदने की मांग समेत अपने 6 मांगो को लेकर भाजपाइयों द्वारा जिला प्रशासन को राज्यपाल के नाम ज्ञापन भी सौंपा गया। कार्यक्रम में पूर्व वन मंत्री महेश गागड़ा,भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीनिवास मुदलियार,जिला उपाध्यक्ष जग्गू तेलाम,जिला महामंत्री हरीश निषाद, मंडल उपाध्यक्ष चिन्नाराम तेलम एवं पूर्व जनपद सदस्य बलदेव उरसा मौजूद थे।

 

14-01-2021
बीजापुर पहुंची कोरोना वैक्सीन की पहली खेप, 16 जनवरी से शुरू होगा वैक्सीनशन

बीजापुर। जिले में कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पहुँची है। 16 जनवरी से वैक्सीनशन का कार्य शुरू होगा। पहले चरण में वैक्सीन कोविड डयूटी में तैनात कोरोना वारियर्स,स्वास्थ्य कर्मियों,सुरक्षा कर्मी एवं शिक्षकों को लगेगा। सीएमएचओ बीआर पुजारी ने बताया कि वैक्सीन 2220 लोगों को लगेगा। जिला वेक्सीन स्टोर में रखा गया है। वैक्सीन जिला अस्पताल,सामुदायिक भवन भैरमगढ़ एवं पीएचसी मद्देड में भेजा जाएगा।


 

12-01-2021
युवा कांग्रेस ने ताली,थाली बजा कर भाजपा के खिलाफ की  नारेबाजी

बीजापुर। युवक कांग्रेस के कार्यकर्ता केंद्र सरकार के 3 कानूनों को वापिस लेने की मांग करते हुए मंगलवार को जिला मुख्यालय में भाजपा कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन कर नारे लगा रहे थे।तभी भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच कहा सुनी शुरू हो गई और देखते ही देखते यह कहा सुनी धक्का मुक्की में बदल गई। इस झड़प में भाजपा के पूर्व वनमंत्री व पूर्व विधायक महेश गागड़ा भी शामिल रहे। दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को खदेड़ने की कोशिश में कई मीटर तक धक्का मुक्की करते रहे। लगातार दोनों पार्टियों के बयान से माहौल तनावपूर्ण हो गया। फिर पुलिस ने दोनों पार्टियों के नेताओं को शांत कराया।

 

10-01-2021
मुख्यमंत्री ने लिया सॉफ़्टबॉल,तीरंदाजी,कबड्डी,बॉलीबॉल सहित कई खेलों का आनंद

बीजापुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज बीजापुर में सॉफ़्टबॉल, तीरंदाजी, कबड्डी,बैडमिंटन,बॉलीबाल सहित कई खेलों का आनंद लिया। उन्होंने यहां लोहा पहाड़ी के सौन्दर्यीकरण के बाद खेल और मनोरंजन संबंधी गतिविधियों का शुभारंभ करते हुए स्थानीय बच्चों के साथ खेलों का जमकर आनंद लिया। सॉफ़्टबॉल का प्रशिक्षण ले रहे बच्चों के बीच पहुंचकर उन्होंने भी हाथ आजमाया।यहां नवमीं कक्षा की छात्रा रेणुका चेलक ने मुख्यमंत्री के लिए बॉल थ्रो किया,जिस पर मुख्यमंत्री ने सॉफ़्टबॉल स्टिक से जमकर हाथ चलाया। लगभग दस बार उन्होंने लगातार बॉल को हिट कर अपनी फिटनेस,ऊर्जा और लक्ष्य के प्रति अडिग रहने की अपनी भावना का यहां फिर से उदाहरण प्रस्तुत किया। मुख्यमंत्री के इस अद्भुत प्रदर्शन की सभी ने प्रशंसा की। यहां तीरंदाजी का अभ्यास कर रहे खिलाड़ियों के बीच पहुंचकर मुख्यमंत्री ने बच्चों को प्रोत्साहित किया। उन्होंने स्वयं भी तीरंदाजी में हाथ आजमाया। यहां खिलाड़ियों के निशाने को भी परखा और अच्छे निशाने को देखकर भूरी-भूरी प्रशंसा की। 12वीं कक्षा की छात्रा द्वारा लगाए गए सटीक निशाने से प्रभावित मुख्यमंत्री ने तुरंत एक हजार रुपए का इनाम दिया। यहां बॉलीबॉल का प्रशिक्षण ले रहे खिलाड़ियों के बीच पहुंचकर खेल का आनंद लेते लेते जनप्रतिनिधि और अधिकारी खुद को हाथ आजमाने से रोक नहीं सके और हाथ आजमाया। यहां मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की टीम में प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल,उद्योग मंत्री कवासी लखमा,सांसद दीपक बैज,बस्तर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष संतराम नेताम, कमिश्नर जीआर चुरेन्द्र तथा दूसरी टीम में बस्तर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष  विक्रम मंडावी,जिला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुड़ियम,पुलिस महानिरीक्षक पी सुंदरराज,कलेक्टर रितेश अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप शामिल थे।इसके साथ ही जनप्रतिनिधियों ने यहां कबड्डी,क्रिकेट प्रशिक्षण आदि का भी आनंद लिया। लोहा डोंगरी में सौन्दर्यीकरण के बाद आरंभिक गतिविधियों का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सल्फी का पौधा लगाया।इसके साथ ही उपस्थित मंत्रीद्वय जयसिंह अग्रवाल एवं कवासी लखमा,सांसद दीपक बैज और अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी पौधरोपण किया।उल्लेखनीय है कि लोहा डोंगरी क्षेत्र का कुल रकबा 87.752 हेक्टेयर है।

इस क्षेत्र में जैव विविधता के संरक्षण एवं संवर्धन के लिए स्थानीय स्तर पर समिति का गठन कर एक जैव विविधता उद्यान की स्थापना की गयी है।इस उद्यान को विकसित करने सहित संरक्षण एवं संवर्धन करने के लिए समूचे बीजापुर नगरवासियों ने एकजुटता दिखायी और स्व-स्फूर्त होकर लोहा डोंगरी क्षेत्र की साफ-सफाई तथा पौधरोपण के लिए श्रमदान किया है। इस ओर जनप्रतिनिधियों,विभिन्न समाज के लोगों,मीडिया प्रतिनिधियों,व्यापारी संघ,अधिकारी-कर्मचारी संगठनों के सदस्यों,पुलिस एवं नगरसेना तथा केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों, युवाओं,खिलाड़ियों ने एक कदम आगे आकर श्रमदान में सहभागिता निभाया है।वर्तमान में लोहा डोंगरी पार्क में विभिन्न प्रजाति के पौधे रोपित करने सहित पुष्प के पौधे लगाये गये हैं। इसके साथ ही उद्यान में वाकिंग पाथवे,विश्राम हेतु वृक्षों के नीचे सुव्यवस्थित चबूतरे,बैठने के लिए सीमेंट की कुर्सियां,प्रकाश की व्यवस्था आदि सुनिश्चित की गयी है।वहीं बच्चों के लिए झूले, फिसलपट्टी  इत्यादि लगाया गया है।इस पार्क में व्हालीबाल,बेडमिंटन,तीरंदाजी, कब्बडी,एथलेटिक्स आदि विभिन्न खेल इवेंट्स की सुविधा सहित ओपन जिम भी उपलब्ध है।जिससे नागरिकों को इस जैव विविधता उद्यान में टहलने-घूमने सहित वनस्पति एवं वनौषधि के बारे में जानने-समझने का अवसर मिलेगा। वहीं बच्चों को मनोरंजन एवं खेलकूद के लिए सुविधाएं उपलब्ध होगी।इसके साथ ही खिलाड़ियों एवं युवाओं को विभिन्न खेल ईवेन्ट्स में अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा और शारीरिक रूप से दक्ष होने के लिए ओपन जिम से लाभान्वित होंगे।लोहा डोंगरी जैव विविधता उद्यान को भविष्य में बेहतर ढंग से विकसित करने सहित सौंदर्यीकरण किया जायेगा। इस दिशा में पूरे क्षेत्र को बाउन्ड्रीवाल एवं चैनलिंक फेन्सिंग कर उद्यान के पाथवे को विकसित करने के साथ ही वनस्पति प्रजाति विकास के लिए मृदा एवं जलसंरक्षण कार्यों को सुनिश्चित किया जायेगा।

 

10-01-2021
भूपेश बघेल ने देखी विभागीय प्रदर्शनी, हितग्राहियों को बांटी सामग्री

बीजापुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कृषि विभाग द्वारा संचालित योजना के तहत यहां जारपल्ली के जय माँ दारोली स्व सहायता समूह और कोतापाल के स्व सहायता समूह को 10.10 लाख रुपए के कृषि उपकरण मात्र दो दो लाख रुपए पर प्रदान किया। योजना के अंतर्गत 45 एचपी का ट्रेक्टर, सीड ड्रील, स्प्रेयर, रीपर और थ्रेसर प्रदान किया गया। कृषि विज्ञान केंद्र द्वारा यहां लगाई गई प्रदर्शनी में धान की स्थानीय क़िस्मों का प्रदर्शन करने के साथ ही इन किस्मों के पंजीयन के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी। बताया गया कि लगभग 260 किस्मों की फसलों की स्थानीय किस्मों को पंजीयन के लिए भेज गया है। इसके साथ ही यहां किये जा रहे तीखुर प्रसंस्करण के संबंध में जानकारी दी। विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आम, कटहल, पपीता, सीताफल, करौंदा,अमरूद आदि के एक लाख पौधे और एक लाख सब्जियों की नर्सरी प्रदान किये गए। यहां कृषि विज्ञान केंद्र द्वारा तैयार मात्र ढाई हजार रुपए में तैयार अंडा सेने की मशीन दिखाई। बताया गया कि अंडा सेने की मशीन लगभग एक लाख रुपए में आती है किन्तु कृषि विज्ञान केंद्र द्वारा मात्र ढाई हजार रुपए में यह तैयार किया गया है। मुख्यमंत्री बघेल ने कृषि विभाग के स्टॉल में तीन हितग्राहियों को मिनी राइस मिल की सौगात दी। यहाँ आवापल्ली की स्वसहायता समूह द्वारा तैयार वर्मी कम्पोस्ट का अवलोकन किया। मुख्यमंत्री बघेल ने महिला एवं बाल विकास विभाग के स्टॉल में सुपोषित बीजापुर कॉफी टेबल बुक का विमोचन किया। इसके साथ ही यहाँ आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा रेडी टू इट से तैयार खाद्य सामग्रियोंका अवलोकन किया और प्रशंसा की। मुख्यमंत्री ने यहां आयोजित समारोह में दो एम्बुलेंसों की सौगात भी दी। दिव्यांगों को दिए गए सहायक उपकरण समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित योजनाओं के तहत दिव्यांगों को सहायक उपकरण प्रदान किया गया।

 

10-01-2021
इस वर्ष कोदो-कुटकी का भी न्यूनतम समर्थन मूल्य घोषित होगा,मुख्यमंत्री ने बीजापुर में की कई घोषणाएं  

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि इस वर्ष से कोदो-कुटकी का भी न्यूनतम समर्थन मूल्य घोषित किया जाएगा। बीजापुर की आमसभा में मुख्यमंत्री ने यह घोषणा की। उन्होंने बीजापुर जिले में कुटरू और गंगालूर को तहसील बनाने की घोषणा की। साथ ही विकास कार्य लोहा डोंगरी, महादेव तालाब के उन्नयन और सौंदर्यीकरण के लिए सहित जिले के 12 तालाबों के गहरीकरण व सौंदर्यीकरण के लिए राशि स्वीकृत किए जाने की घोषणा की। उन्होंने जिले में 10 सड़कों के विकास व भैरमगढ़, आवापल्ली एवं मंदेर में बस स्टैण्ड निर्माण की घोषणा की। उन्होंने तोंगपल्ली और भद्रकाली में धान खरीदी के लिए उपार्जन केन्द्र स्थापित किए जाने की मंजूरी दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि बस्तर संभाग के विकास कार्य के लिए कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि बस्तर की संस्कृति-सभ्यता, यहां के लोगों के विकास के साथ-साथ शिक्षा, स्वास्थ्य और खेलकूद को बढ़ावा देने का कार्य सर्वोच्च प्राथमिकता से किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बस्तर में प्रतिभा की कमी नहीं है, सिर्फ अवसर देने की आवश्यकता है। सरकार बस्तरवासियों की बेहतरी के लिए हरसंभव प्रयासरत एवं अवसर उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि जल, जंगल और जमीन में स्थानीय लोगों को अधिकार देने के लिए शासन की ओर से वन अधिकार सामुदायिक व व्यक्तिगत पट्टा दिया जा रहा है।

बस्तर में भूमिहीन लोगों को भूमि का अधिकार देने का कार्य सरकार द्वारा किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज के दौर में बिजली लोगों की मूलभूत आवश्यकताओं में शामिल हो चुकी है। इस क्षेत्र में बिजली पहुंचाने का कार्य युद्धस्तर पर जारी है। सरकार बंद स्कूलों को पुन: प्रारंभ की है। स्थानीय युवाओं को रोजगार के अवसर दिए गये हैं। डीएमफ की राशि का उपयोग शिक्षा, स्वास्थ्य, आजीविका देने के लिए किया जा रहा है। सरकार की ओर से कुपोषण से लड़ाई के लिए सुपोषण अभियान की शुरुआत की गई, जिससे 77 हजार से अधिक बच्चे सुपोषित हो चुके हंै। 52 प्रकार के लघु वनोपज को न्यूनतम समर्थन मूल्य से खरीदा जा रहा है। कोरोनाकाल में ग्रामीणों की ओर से महुआ, इमली का भी संग्रहण किया गया। बीजापुर में बांस से जुड़े रोजगार व्यवसाय से 8 हजार से अधिक लोग लाभान्वित हो रहे हैं। बस्तरवासियों को रोजगार व्यवसाय से जोड़ना और उन्हें आत्मनिर्भर बनाना शासन की प्राथमिकता में शामिल है।

 

09-01-2021
मुख्यमंत्री 10 जनवरी को बीजापुर दौरे पर,328 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की देंगे सौगात

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 10 जनवरी को बीजापुर प्रवास के दौरान जिलेवासियों को 328 करोड़ रुपए लागत के विकास कार्यों की सौगात देंगे। इनमें241 करोड़ 75 लाख रुपए लागत के 72 विकास कार्यों का भूमिपूजन और 86 करोड़ 74 लाख रुपए लागत के 54 विकास कार्यों का लोकार्पण शामिल है। साथ ही मुख्यमंत्री बघेल बीजापुर में स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल का लोकार्पण करेंगे। महादेव तालाब सहित लोहा डोंगरी पार्क एवं शहरी गौठान बीजापुर का अवलोकन करेंगे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों, समाज प्रमुखों, जनप्रतिनिधियों तथा युवाओं से भेंट कर चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री दूरस्थ अबुझमाड़ इलाके के गांवों को जोड़ने के लिए 37 करोड़ 92 लाख रूपए बेदरे-लंका मार्ग पर इन्द्रावती नदी में उच्च स्तरीय पुल निर्माण सहित पिनकोण्डा तालनार मार्ग में मरी नदी पर 11 करोड़ रुपपए की लागत से पुल निर्माण कार्य का भूमिपूजन करेंगे। इसके साथ ही कोएनार-एरमनार से तोयनार सड़क निर्माण, 5 करोड़ 96 लाख की लागत से टिकलेर से रेड्डी सीमेंंट कांक्रीट सड़क निर्माण, 34 करोड़ 13 लाख रुपए की लागत से 15 ग्रामीण सड़कों का निर्माण, 37 करोड़ 9 लाख रुपए की लागत से भोपालपटनम-तारलागुड़ा डामरीकृत सड़क निर्माण कार्य, 1 करोड़ 75 लाख रुपए की लागत से गुड़साकाल स्टापडेम निर्माण, 1 करोड़ 64 लाख रुपए की लागत से मोदकपाल एनीकट निर्माण 2 करोड़ 51 लाख रुपए की लागत से मूसालूर में 3.15 एमव्हीए 33/11 केव्ही विद्युत उपकेन्द्र निर्माण कार्य का भी भूमिपूजन करेंगे।

भूपेश बघेल लोकार्पण किए जाने वाले प्रमुख विकास कार्यों में मंजरा-टोला विद्युतीकरण योजनातंर्गत 15 करोड़ 96 लाख रूपए की लागत से 72 ग्रामों के 160 बसाहटों में विद्युतीकरण कर 3859 परिवारों को निशुल्क बिजली कनेक्शन प्रदाय, 1 करोड़ 6 लाख रुपए की लागत से बीजापुर के शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल उन्नयन सहित बीजापुर, भैरमगढ़ एवं भोपालपटनम ब्लाक में 15 करोड़ 64 लाख रुपए की लागत से अधिकारी-कर्मचारी आवास निर्माण, 2 करोड़ 59 लाख रुपए की लागत से 36 पुलिया निर्माण, 2 करोड़ 47 लाख रुपए की लागत से धान खरीदी केन्द्रों में चबूतरा निर्माण,  1 करोड़ 35 लाख रुपए की लागत से मद्देड़ में तेन्दूपत्ता गोदाम निर्माण, 2 करोड़ 8 लाख रुपए की लागत से भोपालपटनम में आईटीआई भवन निर्माण, 14 करोड़ 71 लाख रुपए की लागत से कुटरू-बेदरे डामरीकृत सड़क, एक करोड़ 68 लाख रुपए की लागत से चेरपल्ली-यापला सड़क निर्माण इत्यादि कार्य शामिल हैं।

 

09-01-2021
मजदूर की करंट  लगने से मौत, 2 घायल, मुख्यमंत्री के आने की तैयारी में लगे थे

बीजापुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आगमन की तैयारी में लगे मजदूरों में से एक की करंट के चपेट में आने से मौत हो गई, वहीं 2 दो मजदूर घायल हो गए हैं। घायलों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। मिली जानकारी के अनुसार महादेव घाट के प्रोग्राम की तैयारी में मजदूर लगे थे। मृतक मजदूर का नाम हरीश कोर्राम है, जो की रालापल्ली का रहने वाला था। बता दें कि 10 जनवरी को बीजापुर में होने वाले कार्यक्रम की तैयारी में मजदूर जुटे थे। मामले की पुष्टि विद्युत विभाग के उपअभियंता पीआर साहू ने की हैं।

 

09-01-2021
भूपेश बघेल 10 जनवरी को नारायणपुर और बीजापुर में कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल, 11 जनवरी रायपुर लौटेंगे

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 10 जनवरी को नारायणपुर और बीजापुर जिले में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री बघेल निर्धारित दौरा कार्यक्रम के अनुसार 10 जनवरी को नारायणपुर में पूर्वान्ह 11:30 बजे फूलझाडू प्रोसेसिंग केन्द्र का अवलोकन करेंगे। 11:45 बजे मलखम्ब प्रदर्शन व मलखम्ब अकादमी के खिलाड़ियों से मुलाकात करेंगे। दोपहर 12 बजे हेलीकाप्टर से रवाना होकर 12:30 बजे बीजापुर जिले के पुलिस लाइन हेलीपैड पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री दोपहर 12.40 बजे बीजापुर के आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल का लोकार्पण व स्कूल परिसर का भ्रमण करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री दोपहर 1:10 मिनी स्टेडियम बीजापुर में आमसभा को संबोधित करेंगे। विभिन्न विभागों की विकास प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे और हितग्राहियों को सामग्री वितरण करने के साथ ही मनवाबीजापुर लोगो का विमोचन भी करेंगे।

मुख्यमंत्री अपरान्ह 3:35 बजे महादेव तालाब बीजापुर का अवलोकन करेंगे।  4 बजे नगर पालिका बीजापुर गौठान पहुंचकर वहां विभिन्न गतिविधियों की जानकारी लेंगे। शाम 4:35 बजे मुख्यमंत्री लोहा डोंगरी पार्क का अवलोकन करेंगे। इसके बाद शाम 5:30 से 6:30 बजे के दौरान मुख्यमंत्री बघेल सर्किट हाउस बीजापुर में विभिन्न संगठन प्रमुख, समाज प्रमुखों, जनप्रतिनिधि, युवा प्रतिनिधिमंडल और अधिकारियों से भेंट व चर्चा करेंगे। इसके बाद वे सर्किट हाउस बीजापुर में ही रात्रि विश्राम करेंगे। मुख्यमंत्री बघेल अगले दिन 11 जनवरी को दोपहर 12 बजे पुलिस लाइन हेलीपैड बीजापुर से रवाना होकर दोपहर 1:20 बजे पुलिस ग्राउंड हेलीपैड रायपुर पहुंचेंगे।

 

08-01-2021
आठ भाजपाईयों ने थामा कांग्रेस का हाथ,विक्रम मंडावी ने गमछा पहना कर किया स्वागत

बीजापुर। जिले के भोपालपटनम ब्लॉक सरपंच संघ के अध्यक्ष व ग्राम पंचायत चंदूर के वर्तमान सरपंच एवं भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता अशोक मड़े ने आज आपने आठ साथियों के साथ कांग्रेस की रीति नीति से प्रभावित होकर कांग्रेस का दामन थाम लिया है। बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं बीजापुर के विधायक विक्रम शाह मंडावी ने अपने वरिष्ठ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की उपस्थित में कांग्रेस का ग़मछा पहनाकर कांग्रेस प्रवेश कराया। विधायक निवास में आयोजित प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुए अशोक मड़े ने कहा कि पिछले पंद्रह सालों से मैं भाजपा के कार्यकर्ता के रूप में कार्य किया परंतु हमारे क्षेत्र में भाजपा के शासन काल में कोई भी विकास कार्य नही हुआ लेकिन जब से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी है तब से प्रदेश के साथ साथ ग्रामीण क्षेत्रों का लगातार विकास हो रहा है, जिससे मैं बहुत प्रभावित हूं और विधायक विक्रम शाह मंडावी बीजापुर ज़िले के विकास को लेकर गम्भीर है।

भाजपा से कांग्रेस प्रवेश करने वालों में अशोक मड़े के अलावा महेंद्र बंदम,अभिजीत बंदम,कोड़े सुरेश,मन वासम,यालम सड़वाली, राजाबाबू एवं रामबाबू मड़े शामिल थे। इसके एक दिन पूर्व गुरुवार को भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीनिवास मुदलियार के गृह ग्राम तिमेड की भाजपा समर्थित सरपंच मीना गोटे ने कांग्रेस की रीति नीति से प्रभावित होकर कांग्रेस का दामन थाम लिया था। प्रेसवार्ता दौरान जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष लालू राठौर,जिला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुड़ियाम,प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव अजय सिंह,जिला पंचायत सदस्य एवं बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण की सदस्य नीना रावतिया उद्दे,विधायक प्रतिनिधि सुखदेव नाग,ज़िला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता ज्योति कुमार,जिला महामंत्री सुनील उद्दे,नगर कांग्रेस अध्यक्ष संतोष गुप्ता एवं जनपद अध्यक्ष राधिका तेलम के अलावा बड़ी संख्या में कांग्रेसी उपस्थित थे।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804