GLIBS
08-08-2019
शहीद पंकज विक्रम की शहादत दिवस पर 14 अगस्त को पुष्पांजलि कार्यक्रम आयोजित

रायपुर। महापौर प्रमोद दुबे एवं नगर निगम रायपुर के संस्कृति विभाग के अध्यक्ष राधेश्याम विभार ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर निगम संस्कृति विभाग ने 14 अगस्त बुधवार को सुबह 10 बजे राजधानी शहर के विवेकानंद काम्पलेक्स पेंशनबाड़ा क्षेत्र स्थित शहीद पंकज विक्रम की प्रतिमा के सामने उनके शहादत दिवस पर पुष्पांजलि कार्यक्रम रखा है। वहीं नगर निगम संस्कृति विभाग ने नगर में जिला चिकित्सालय परिसर पंडरी स्थित वीरांगना अवंति बाई लोधी की जयंती 16 अगस्त शुक्रवार को सुबह 10 बजे उनकी प्रतिमा के सामने जयंती कार्यक्रम का आयोजन रखा है। नगर निगम संस्कृति विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में उनके संबंधित प्रतिमा स्थल में नियत दिवस को प्रतिमा स्थल का संधारण व ससम्मान प्रतिमा की साफ-सफाई व्यवस्था, प्रतिमा स्थल के आसपास विषेष सफाई व्यवस्था, प्रतिमा की सादर पुष्प सज्जा कार्यक्रम स्थल में आवश्यकता के अनुरूप पेयजल की समुचित व्यवस्था की जाएगी।

25-07-2019
महापौर प्रमोद दुबे 26 को मेयर इन काउंसिल की बैठक लेंगे

रायपुर। नगर पालिक निगम रायपुर के महापौर प्रमोद दुबे की अध्यक्षता में नगर निगम मुख्यालय के तृतीय तल पर स्थित सभा कक्ष में नगर निगम की मेयर इन काउंसिल की बैठक 26 जुलाई शुक्रवार दोपहर 12 बजे बुलाई गई है।

24-06-2019
महापौर प्रमोद दुबे 25 को लेंगे मेयर इन काउंसिल की बैठक 

रायपुर। नगर पालिक निगम रायपुर के महापौर प्रमोद दुबे की अध्यक्षता में नगर निगम मुख्यालय के तृतीय तल पर स्थित सभाकक्ष में नगर निगम की मेयर इन काउंसिल की बैठक 25 जून मंगलवार को दोपहर 12 बजे बुलाई गई है।

07-06-2019
बिल्डरों को प्लाट व मकान बेचने से पहले करना होगा पौधारोपण, नहीं तो होगी कार्रवाई : प्रमोद दुबे

रायपुर। रायपुर नगर निगम के महापौर प्रमोद दुबे ने अफसरों से कहा कि रायपुर में पर्यावरण बचाने व दुरूस्त करने के लिए मकान बनाने वालों को पहले पेड़ लगाना होगा। इसके बाद ही मकान का नक्शा पास होगा। राजधानी रायपुर में देखा जा रहा है कि दिनों दिन पर्यावरण कम होने लगी है और इससे शहर में प्रदूषण हो रही है साथ ही पानी की कमी भी होने लगी है। पौधारोपण करने से जनता को कई फायदें होंगे। महापौर प्रमोद दुबे ने यह भी कहा कि बिल्डरों को प्लाट व मकान फ्लैट बेचने से पहले पौधारोपण किया जाना है नहीं तो बिल्डरों पर कड़ी कार्रवाई होगी।

महापौर प्रमोद दुबे ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बिल्डरों द्वारा बनाए गए अपार्टमेंट और भवनों की भी जांच करें बिल्डरों को निर्माण की स्वीकृति इसी शर्त पर दी जाती है कि वे संबंधित जगहों पर निर्धारित मात्रा में पेड़ लगाएं। अब इसकी जांच भी की जाएगी। मापदण्ड अनुरूप यदि पेड़ नहीं लगाए गए तो पहले उन्हें चेतावनी दी जाएगी। इसके बाद जुर्माना भी किया जाएगा। उन्होंने नागरिकों से अनुरोध किया कि भवन निर्माण से पहले आगामी बरसात के मद्देनजर अपनी भूखण्ड में पेड़ लगाएं।

04-06-2019
महापौर प्रमोद दुबे व सभापति  प्रफुल्ल विश्वकर्मा ने दीं ईद-उल-फितर की शुभकामनाएं 

 

रायपुर। महापौर प्रमोद दुबे ने ईद -उल-फितर के पावन अवसर पर मुस्लिम धर्मावलंबियों सहित सभी नागरिकों को अग्रिम हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए  सभी नागरिकों के जीवन में सकारात्मकता सहित सुख समृद्धि स्वास्थ्य एवं शांति देने की प्रार्थना की है । महापौर ने ईद-उल-फितर के शुभ अवसर पर समस्त नागरिकों से रायपुर को एक स्वच्छ स्वस्थ व सुंदर राजधानी के रूप में विकसित करने सकारात्मक सोच के साथ भागीदार बनने का आह्वान किया है।  इसी तरह सभापति प्रफुल्ल विश्वकर्मा ने नागरिकों को ईद-उल-फितर पर्व की अग्रिम शुभकामनाएं दीं। 

31-05-2019
महापौर प्रमोद दुबे ने ली जोन अफसरों की क्लास 

रायपुर। रायपुर नगर निगम महापौर प्रमोद दुबे ने शुक्रवार को नगर निगम जोन आयुक्त और जल विभाग के अफसरों की क्लास लेकर कहा है कि राजधानी की जनता को हरसंभव पानी पहुंचाएं क्योंकि रायपुर के कई वार्ड में बोर सूखने की वजह से पानी के लिए त्राहि-त्राहि मच गई है। महापौर प्रमोद दुबे ने रायपुर नगर निगम मुख्यालय में जोन अफसरों को बुलवाकर बैठक आयोजित की और अफसरों को शहर में पानी पूर्ति करने की हिदायत दी। वहीं शहर में साफ-सफाई और शहर में नई नाली व बड़े नाली निर्माण को लेकर अफसरों से चर्चा की। बता दें कि पिछली बारिश के दौरान शहर के कई इलाकों में पानी भरा रहा और राजधानी की जनता को काफी परेशानी झेलनी पड़ी थी।

इसी वजह से इस वर्ष जनता को राहत देने के लिए पहले से नगर निगम प्रशासन तगड़ी व्यवस्था कर रहा है। बताया जा रहा है प्रतिदिन सुगम जलापूर्ति नागरिकों को करने निरंतर 28 टैंकर फेरे लगाकर जोन 1 के वार्डों के मोहल्लों, बस्तियों में जा रहे हैं। बैठक में महापौर प्रमोद दुबे को जोन 1 के जल विभाग के अधिकारियों ने जोन क्षेत्र में भारत माता चौक से गुढिय़ारी पहाड़ी चौक होकर डॉ. बीआर अम्बेडकर चौक तक एवं सतनामी पारा होते हुए मिनीमाता चौक से मुर्रा भठ्ठी तक एवं मुख्य मार्ग से गुढिय़ारी तक नई पाइप लाइन शीघ्र बिछाने का सुझाव दिया। महापौर दुबे ने तत्काल लोकहित में सक्षम स्वीकृति लेकर जलसंकट ग्रस्त क्षेत्रों में पेयजल समस्या का स्थायी निदान करने, नई पाइप लाइन बिछाने का कार्य सतत मॉनिटरिंग कर गुणवत्ता युक्त तरीके से प्राथमिकता बनाकर सुनिश्चित करने के निर्देश जोन 1 के संबंधित अधिकारियों को दिए।

23-05-2019
जनता की जनादेश हमें स्वीकार : प्रमोद दुबे

रायपुर। सेजबहार स्थित स्ट्रांग रूम में कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद दुबे अपने समर्थकों के साथ पहुँचे थे। इस दौरान वे मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि सुनील सोनी को विजयश्री हासिल करने पर बधाई देता हूं। जनता की जनादेश को मैं स्वीकार करता हूं। हमें एहसास नहीं हुआ। जब गांव के तरफ जाते थे तो लोगों के उत्साह को देखकर कभी इस तरह से हार प्राप्त होने का एहसास नहीं हुआ। वही उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के समय जिस तरह से ट्रेंड चला था उसी तरह अब भी ट्रेंड चला है। वही कांग्रेस के कार्यकर्ता लोगों के दुखदर्द में उनकी मदद को तैयार रहते हैं।

22-05-2019
परिवार के नाम पर नहीं, मुद्दों पर लड़े हैं चुनाव : प्रमोद दुबे 

 

रायपुर। विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश भारत में चुनाव रूपी महापर्व मनाया जा चुका है। यह महापर्व अगले पांच साल तक देश की दशा-दिशा तय करेगा। कल 23 मई को जारी होने वाले चुनाव परिणामों की देश की जनता बड़ी बेसब्री के साथ इंतजार कर रही है। इस इंतजार में रायपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी वरिष्ठ नेता प्रमोद दुबे भी हैं। इस संबंध में ग्लिब्स टीम ने प्रमोद दुबे से खास बातचीत की। प्रमोद दुबे ने स्पष्ट किया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुद्दों के आधार पर चुनाव लड़े हैं न कि गांधी परिवार के नाम पर। राहुल गांधी ने गांधी परिवार राजीव गांधी व इंदिरा गांधी के नाम पर चुनाव लडऩा मुनासिब नहीं समझा। केवल देशवासी और जनता के मुद्दों को केंद्र में रखकर चुनाव लड़े हैं, जबकि भाजपा के नेताओं ने केवल नरेन्द्र मोदी के नाम पर घर-घर जाकर वोट मांगा है।

10-05-2019
प्रमोद दुबे और कुलदीप जुनेजा ने लिया शोलापुरी माता का आशीर्वाद 

रायपुर। डब्ल्यूआरएस कॉलोनी में शोलापुरी माता का पूजा-अर्चना किया गया। रायपुर के महापौर प्रमोद दुबे और उत्तर विधानसभा के विधायक कुलदीप सिंह जुनेजा कार्यक्रम स्थल में पहुंचकर माता का आशीर्वाद लिया। 

बता दें कि डब्ल्यूआरएस कॉलोनी में हर साल शोलापुरी माता का पूजा-अर्चना का आयोजन किया जाता है। इसमें रोजाना शोलापुरी माता की मूर्ति हल्दी से बनाकर स्थापना की जाती है और यह आयोजन डब्ल्यूआरएस कॉलोनी में लंबे समय से किया जा रहा है। इस दौरान शहर जिला अध्यक्ष गिरीश दुबे, एमआईसी सदस्य राधेश्याम विभार, केंद्रीय ब्राम्हण समाज अध्यक्ष विनय तिवारी, आंध्र समाज के अध्यक्ष स्वामी, महापौर प्रतिनिधिगण समेत शहर के अनेक गणमान्य नागरिक एवं प्रबुद्धजन उपस्थित रहे।

06-05-2019
ओडिशा में फैनी तूफान में फंसे गुजरात के यात्रियों को लाया गया रायपुर, प्रशासन ने की ठहरने और भोजन की व्यवस्था 

रायपुर। ओडिशा में फैनी तूफान में फंसे गुजरात केे तीर्थयात्रियों सोमवार को राजधानी रायपुर लाया गया। धार्मिक यात्रा के लिए गुजरात के जामनगर से आए 125 तीर्थयात्रियों के जत्थे को जिला प्रशासन ने इंडोर स्टेडियम में रुकवाया है। यहां पर उन्हें सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। जिला प्रशासन ने ठहरने, भोजन और मेडिकल की सुविधा उपलब्ध कराई है। इसके बाद ट्रेन से सभी यात्रियों को जामनगर के लिए रवाना किया जाएगा। बताया जा रहा है कि 125 तीर्थयात्रियों एक और दल शाम तक रायपुर पहुंचेगा। उनको जिला प्रशासन सारी व्यस्थाएं मुहैया कराएगा और उन्हें उनके घर वापस भेजने की भी पूरी व्यवस्था करेगा। राजधानी रायपुर पहुंचे सभी तीर्थयात्रियों ने रायपुर जिला प्रशासन और कलेक्टर का आभार जताया है। 

तीन बोगी अलग से लगाने की व्यवस्था

एडिशनल कलेक्टर आशुतोष पांडेय ने बताया कि रेलवे विभाग से बात करने के बाद गुजरात जाने वाली ट्रेन में अतिरिक्त बोगी की व्यवस्था की गई है। इसमें तूफान फैनी में फंसे यात्रियों को सुविधाओं के साथ भेजा जाएगा। 

महापौर ने लिया जायजा

महापौर प्रमोद दुबे ने यात्रियों से बात करने इनडोर स्टेडियम पहुंचे। उन्होंने तीर्थयात्रियों की व्यवस्था के बारे में जायजा लिया। साथ ही सभी तरह के सुविधाओं को लेकर महापौर ने प्रशासन की तारीफ की है। महापौर प्रमोद दुबे ने गुजरात के तीर्थयात्रियों को नया रायपुर सहित छत्तीसगढ़ में भ्रमण का न्यौता दिया।

ओडिशा में पर्याप्त मदद का अभाव 

फैनी तूफान को नजदीक से देखने वाले गुजरात के तीर्थयात्री मोहन भट्ट ने बताया कि ओडिशा में प्रशासन की ओर पर्याप्त मदद का अभाव रहा। तूफान के कारण आटो वाले अधिक किराया वसूल रहे थे। ठहरने के लिए स्थल नहीं मिल रहे थे अगर मिल भी रहे थे तो अत्याधिक किराया वसूला जा रहा था। 

23-04-2019
आनंद वाचनालय बूथ में सीनियर सिटीजन को मतदान करने में हुआ परेशानी

रायपुर। ब्राम्हणपारा स्थित आनंद वाचनालय लाइब्रेरी में आज कांग्रेस लोकसभा प्रत्याशी प्रमोद दुबे अपने परिवार के साथ मतदान करने पहुंचे। वहीं कुछ सीनियर सिटीजनों को मतदान करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जिसके चलते वहां पर हंगामा की स्थिति निर्मित हो गई, जिससे वहां मौजूद पीठासीन अधिकारी और पुलिसकर्मियों की मदद से लोगों को शांत किया गया। वहीं प्रमोद दुबे ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि अगर कर्म अच्छे हैं तो फल अच्छे मिलते हैं।

ये उनका 9वा चुनाव है। इसके पहले वे 8बार चुनाव जीत चुके हैं। उन्होंने कहा कि पद पाने के बाद भाजपा के सिंग निकल आते हैं हम वैसे नहीं है। जीतने के बाद हमारी पहली प्राथमिकता रहेगी की शहर के जनता के सामने 10 प्राथिमकताएं पूछें जाएंगे और उस पर कार्य करेंगे।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804