GLIBS
28-07-2021
Breaking : अगले 4 घंटे के लिए अलर्ट जारी, छत्तीसगढ़ के कई जिलों में मध्यम से भारी बारिश के प्रबल आसार

रायपुर। मौसम विभाग ने अगले 4 घंटों के लिए त्वरित पूर्वानुमान बुलेटिन जारी किया ह। मौसम विभाग की माने तो प्रदेश के13 जिलों सहित इनसे लगे जिलों में मध्यम से भारी वर्षा होने की होने के प्रबल आसार हैं। मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने शाम 7:30 से रात 11:30 बजे तक की स्थिति में यह त्वरित पूवार्नुमान जारी किया है। उन्होंने कहा है कि आगामी 4 घंटों में प्रदेश के बलरामपुर,सरगुजा,सूरजपुर,जशपुर,कोरिया कोरबा,पेंड्रा रोड,बिलासपुर,मुंगेली ,रायगढ़, जांजगीर-चांपा,कबीरधाम,बेमेतरा और इससे लगे जिलों में बादल तेवर दिखा सकते हैं। यहां एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ मध्यम से भारी वर्षा होने की प्रबल संभावना है। मौसम विज्ञानी चंद्रा त्वरित पूर्वानुमान बुलेटिन के साथ बिजली गिरने और भारी वर्षा के दौरान बचाव के उपाय साझा किए हैं।

25-07-2021
Video: विधायक बृहस्पत सिंह के काफिले पर हमला, एफआईआर दर्ज, थाना छावनी में तब्दील

अंबिकापुर। सरगुजा जिला मुख्यालय अम्बिकापुर से बड़ी खबर सामने आई है। यहां बलरामपुर जिले के रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह के काफिले के वाहन पर हमला हुआ है। अज्ञात हमलावर ने शहर के बंगाली चौक के पास काफिले के साथ-साथ चल रहे सुरक्षाकर्मियों के वाहन को रुकवाकर चाबी छीन ली और गाली-गलौज कर फरार हो गए। घटना को विधायक बृहस्पत सिंह ने राजनैतिक साजिश बताते हुए सरगुजा राजपरिवार और स्वास्थ्य मंत्री के परिवार के सदस्यों पर हमले का आरोप लगाया है। विधायक ने अपने काफिले पर हुए हमले को पिछले दिनों अम्बिकापुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीएम की तारीफ करने का नतीजा बताया है। विधायक बृहस्पत सिंह अम्बिकापुर कोतवाली थाना में घटना की शिकायत करने पहुंचे हैं। विधायक के काफिले पर हमले की सूचना मिलते ही सरगुजा रेंज आईजी रतन लाल डांगी, सरगुजा एसपी अमित तुकाराम कांबले भी कोतवाली थाने में मौजूद थे। कोतवाली थाना, विधायक और समर्थकों के साथ छावनी में तब्दील हो गया था। पुलिस ने 341,186,294,506,353 और एक्ट्रोसिटी एक्ट की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

16-07-2021
राज्य भर में जून महीने से अब तक हो चुकी 370.2 मिमी वर्षा, सुकमा में सर्वाधिक तो मुंगेली में सबसे कम हुई बारिश

रायपुर। राज्य भर में जून महीने से अब तक 370.2 मिमी वर्षा दर्ज हुई है। कंट्रोल रूम के मुताबिक 1 जून से अब तक तक राज्य में 370.2 मिमी औसत वर्षा दर्ज की जा चुकी है। राज्य के विभिन्न जिलों में जून से आज तक रिकार्ड की गई वर्षा के अनुसार सुकमा जिले में सर्वाधिक 703.3 मिमी और मुंगेली जिले में सबसे कम 259.6 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गयी है। राज्य स्तरीय बाढ़ नियंत्रण कक्ष से प्राप्त जानकारी के अनुसार एक जून से अब तक सरगुजा में 287.2 मिमी, सूरजपुर में 397.4 मिमी, बलरामपुर में 322.1 मिमी, जशपुर में 377.2 मिमी, कोरिया में 316.3 मिमी, रायपुर में 339.7 मिमी, बलौदाबाजार में 446.1 मिमी, गरियाबंद में 386.4 मिमी, महासमुंद में 323.9 मिमी, धमतरी में 349.9 मिमी, बिलासपुर में 354.7 मिमी, रायगढ़ में 304.1 मिमी, जांजगीर चांपा में 378.9 मिमी, कोरबा में 575.9 मिमी, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही में 352.8 मिमी, दुर्ग में 382.3 मिमी, कबीरधाम में 302.4 मिमी, राजनांदगांव में 281.6 मिमी, बालोद में 313.9 मिमी, बेमेतरा में 473.6 मिमी, बस्तर 307.1 मिमी, कोण्डागांव में 338.7 मिमी, कांकेर में 326.8 मिमी, नारायणपुर में 428.8 मिमी, दंतेवाड़ा में 310 और बीजापुर में 425.6 मिमी औसत वर्षा रिकार्ड की गई।

15-06-2021
भूपेश बघेल ने बलरामपुर और रामानुजगंज जिले में 76 करोड़ 51 लाख रुपए के विकास कार्यों का किया लोकार्पण-भूमिपूजन

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को वर्चुअल कार्यक्रम में बलरामपुर-रामानुजगंज जिले में 76 करोड़ 51 लाख 88 हजार रुपए के 195 विकास कार्यों का लोकार्पण-भूमिपूजन किया। इनमें 24 करोड़ 98 लाख 76 हजार रुपए के 97 कार्यों का लोकार्पण और 51 करोड़ 53 लाख 12 हजार रुपए के 98 कार्यों का भूमिपूजन शामिल है। इस दौरान बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के प्रभारी मंत्री और उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू उपस्थित थे। संसदीय सचिव चिंतामणि महाराज, विधायक बृहस्पति सिंह कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े।

16-05-2021
अनाज से भरी ट्रक अनियंत्रित होकर पुल से गिरी, चालक गंभीर, तफ्तीश में जुटी पुलिस

बलरामपुर/रायपुर। अनाज से भरी ट्रक अनियंत्रित होकर पुल के नीचे गिर गई। बता दें ​कि घटना में ट्रक चालक को गंभीर चोटे आई है, जिसका उपचार बलरामपुर जिला अस्पताल में जारी है। ट्रक अंबिकापुर से रामानुजगंज की ओर जा रही थी। तभी जलेबी मोड़ पर अचानक ​अनियंत्रित होकर ट्रक पुल से नीचे गिर गया। घटना बलरामपुर थाना क्षेत्र के दलधोवा गांव के समीप हुई है। बहरहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

11-05-2021
 तेज आंधी से युवक पर गिरा हाइटेंशन तार, मौके पर मौत

बलरामपुर/रायपुर। जिले के वाड्रफनगर रघुनाथनगर अंतर्गत ग्राम पंचायत गैना में विद्युत तार की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई है। गांव में शाम को अचानक आंधी तूफान आई। इसी दौरान युवक पर विद्युत तार गिर गया। इससे युवक की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है। मिली जानकारी के अनुसार वाड्रफनगर रघुनाथनगर अंतर्गत ग्राम पंचायत गैना में शाम को अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। तेज आंधी के साथ बारिश होने लगी। तेज हवाओं के चलते विद्युत पोल अचानक गिर गया। इसी पोल से मृतक युवक सुरेन्द्र सिंह मरकाम पिता बिरबल सिंह मरकाम के घर में लाइन आती थी। वह क्षत-विक्षत हो गई थी। युवक उसी को सही करने पहुंचा हुआ था। इसी दौरान वह करेंट की चपेट में आ गया और उसकी मौके पर मौत हो गई। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीण मौके पर पहुंचे और ट्रांसफार्मर से डीओ को उतार कर शव को अलग किया। इसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची।

 

29-04-2021
75वें जन्मदिवस पर याद किए गए अजीत जोगी, वर्चुअल बैठक कर उनके अधूरे सपने को पूरा करने लिया गया संकल्प

रायपुर। कोरोना की राष्ट्रीय आपदा के बीच गुरुवार को राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री,जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के संस्थापक स्व. अजीत जोगी के 75वें जन्मदिन पर पार्टी ने आॅनलाइन बैठक कर अपनी भावपूर्ण श्रध्दांजलि अर्पित की।  बैठक में छत्तीसगढ़ पर अजीत जोगी के छत्तीसगढ़ प्रथम के सिद्धांत,  उनकी दूरदृष्टि  सोच, विचार और योगदान पर  पर चर्चा की गई। उनके अधूरे सपने को पूरा करते हुए  छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़िया सरकार बनाने का संकल्प लिया गया। बैठक में बलरामपुर से बीजापुर तक बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारियों और नेताओं ने भाग लेकर स्व. अजीत जोगी को याद किया।  पूर्ण शराबबंदी कर स्व. जोगी को सच्ची श्रध्दांजलि देने की मांग की। इसके अतिरिक्त कोरोना से लड़ने के लिए सरकार को जिला और ब्लॉक स्तर पर सर्वदलीय बैठक  कर रणनीति बनाने की भी मांग उठी है।

 पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. रेणु जोगी ने कहा कि पिछले लॉकडाउन में अजीत जोगी ने अपनी आत्मकथा लिखी थी। उनकी जीवनी हमें मार्ग दिखाती है और उनका संघर्ष ही हमारे लिए प्रेरणा है। भयंकर कोरोना कॉल में अजीत जोगी के 75वें जन्मदिवस में हमने स्व. जोगी की सर्वसुविधायुक्त एम्बुलेंस को कोरोना मरीजों के लिए दान किया। इसका सार्थक परिणाम देखने को मिल रहा है। इससे उनकी आत्मा को शांति मिल रही है।

पार्टी प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने कहा कि स्व .जोगी अमर है , वे हमारे मुखिया थे,  है और रहेंगे। हमारे दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगे, वे अदृश्य रूप से हमारा मार्गदर्शन करते रहेंगे,उनके अधूरे सपने को हम सब मिलजुलकर पूरा करेंगे। यह पार्टी की बैठक नहीं बल्कि परिवार की बैठक है। भयंकर कोरोनाकाल में हम ज्यादा से ज्यादा अपना , अपने परिवार, नगर, समाज और राज्य का ध्यान रखें एक दूसरे की मदद करें और कोरोना को हराएं।  आप सभी ने पार्टी को मजबूत करने के लिए जो विभिन्न सुझाव दिए है उसके आधार पर आगामी रणनीति बनाएंगे। इस दौरान बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों और नेताओं ने बताया कि विभिन्न जिलों में युद्ध स्तर पर पार्टी की ओर से ब्लड, प्लाज्मा, एम्बुलेंस सुविधा और खाद्य सामग्री वितरित कर कोरोना मरीजों को सेवाएं दी जा रही हैं।

27-04-2021
Breaking : लड़की को भगाकर ले जाने वाले युवक के घर में तोड़फोड़

बलरामपुर/रायपुर। जिले में लड़की को भगाकर ले जाने वाले युवक के घर कुछ लोगों ने तोड़फोड़ की है। युवक का नाम इमरान बताया जा रहा है। वही दूसरे पक्ष ने भी लड़की के अपहरण और उसे शादी का झांसा देकर भगा ले जाने के मामले में जांच शुरू कर दिया है। सूचना पर मौके पर पहुंचे डिप्टी कलेक्टर के साथ ही पुलिस अमला भी मौजूद है। लेकिन अभी तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई है। वहीं भागे हुए लड़के और लड़की का पता अब तक नहीं चल सका है। पूरे मामले में विजयनगर पुलिस की टीम ने विवेचना शुरू कर दी है।

25-04-2021
प्रदेश के 14 जिलों में बढ़ा लॉकडाउन, जाने कौन-कौन से जिले हैं शामिल 

रायपुर। राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के 14 जिलों में अब लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। बालोद और महासमुंद में भी लॉकडाउन 6 मई सुबह 6 बजे तक बढ़ाया गया है। इसके अलावा दुर्ग, राजनांदगांव, धमतरी, कोरबा, बेमेतरा, जशपुर, सूरजपुर, सरगुजा, बलरामपुर, कांकेर और कोंडागांव में 5 मई तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है। इनमें बेमेतरा, जशपुर, सूरजपुर, कांकेर, कोंडागांव और राजनांदगांव में 5 मई को सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। धमतरी में 5 मई को रात 11 बजे तक। बलरामपुर और कोरबा में 5 मई को रात 12 बजे तक लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया गया है।

11-04-2021
बलरामपुर, रामानुजगंज और वाड्रफनगर में सुबह 6 से दोपहर 2 बजे तक खुलेंगी दुकानें

बलरामपुर। कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव व रोकथाम के लिए जिला बलरामपुर-रामानुजगंज में धारा 144 लागू है। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी बलरामपुर-रामानुजगंज के निर्देशानुसार अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बलरामपुर, रामानुजगंज तथा वाड्रफनगर द्वारा आदेश जारी कर सम्पूर्ण अनुभाग क्षेत्र बलरामपुर, अनुभाग क्षेत्र रामानुजगंज तथा वाड्रफनगर में संचालित विभिन्न व्यापारिक प्रतिष्ठान/संस्थान, स्थायी/अस्थायी दुकानों के खुलने का समय प्रातः 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक निर्धारित किया है। सभी प्रतिष्ठानों के संचालन के दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना से बचाव के लिए गाइडलाइन के शर्तों का पालन करना होगा। दोपहर 2 बजे के पश्चात विभिन्न व्यापारिक प्रतिष्ठान/संस्थान व स्थानीय परिवहन जैसे ऑटो, रिक्शा बंद रहेंगे। अतिआवश्यक सेवाएं मेडिकल, पेट्रोल पम्प व जिले के अंतर्गत संचालित बस परिवहन सेवाओं को छूट प्राप्त रहेगी। साथ ही सम्पूर्ण अनुभाग क्षेत्र रामानुजगंज में प्रत्येक रविवार को प्रातः 6 बजे से रात्रि 8 बजे तक पूर्णतः लॉकडाउन रहेगा। निर्देश के उल्लंघन पर संबंधित व्यक्ति/संस्थान के विरूद्ध नियमानुसार दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी।

 

23-03-2021
पुलिस से भरी बस टकराई ट्रक से, दो दर्जन पुलिस जवान घायल

कोरबा। पुलिस से भरी बस एक ट्रक से टकरा गई। घटना में दो दर्जन जवान घायल हो गए। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस जवान रायपुर से ड्यूटी से वापस लौट रहे थे। बस में लगभग 30 लोग शामिल थे। बताया जा रहा है कि बांगो थाना क्षेत्र की मड़ाई के पास तेज रफ्तार ट्रक, जो बलरामपुर से धान लोड करके जा रही थी वो बस से टकरा गई। इससे बस में सवार पुलिस जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे होते ही बस में सवार पुलिस जवानों में अफरा-तफरी की स्थिति निर्मित हो गई। बांगो पुलिस को जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची और घायलों जवानों को उपचार के लिए पोड़ी उपरोड़ा स्वास्थ्य केंद्र में दाखिल कराया गया।  जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 1 जवान गंभीर रूप से घायल है। बाकी पुलिस जवानों को मामूली चोटे आई है। बांगो थाना प्रभारी अनिल पटेल ने बताया कि मड़ाई के समीप तेज रफ्तार ट्रक और पुलिस जवानों की बस आमने-सामने भिड़ंत हो जाने से बस में सवार पुलिस जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। इन्हें उपचार के लिए पोड़ी उपरोड़ा स्वास्थ्य केंद्र में दाखिल कराया गया है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804