GLIBS
09-10-2019
विसर्जन के दौरान चाकूबाजी, लोगों ने घेरा आरोपी का घर

रायगढ़। दुर्गा विसर्जन के दौरान धक्का मुक्की होने पर एक युवक ने दूसरे युवक को पेट में चाकू से वार कर दिया। घटना के बाद आरोपी युवक को पकड़ने के लिए लोगों ने आरोपी के घर को घेर लिया। इस बीच पुलिस पहुंची और आरोपी को सुरक्षित उसके घर से निकालते हुए अपनी गिरफ्त में लेकर थाने पहुंचाया। घटना रायगढ़ जिले के महापल्ली ग्राम पंचायत की है। दरअसल मुख्य चौक में रखी गई दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन करने के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग जश्न मनाते हुए प्रतिमा को तालाब ले जा रहे थे। इसी बीच भीड़ में मौजूद दो लोगों के बीच धक्का-मुक्की हो गई और विवाद इतना बढ़ गया कि अक्षय सतनामी ने अमित यादव पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया। ऐसे में विसर्जन में शामिल लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने आरोपी को पकड़ने उसके घर को घेर लिया। इस घटना की सूचना चक्रधरनगर पुलिस को दी गई। थाना प्रभारी  युवराज तिवारी अपने स्टाफ के साथ महापल्ली पहुंचे। आरोपी थाने ले आई। चक्रधर नगर पुलिस जोर से आरोपी अक्षय सतनामी के विरुद्ध 307 मामला दर्ज करने की प्रक्रिया की जा रही है।

24-05-2019
गेस्ट हाउस और भोजनालय में पुलिस का छापा, संदिग्ध अवस्था में मिले कई जोड़े

 

नवापारा-राजिम। रायपुर पुलिस ने शुक्रवार दोपहर उच्चाधिकारियों के निर्देश के बाद नगर के लक्ष्मी नारायण भोजनालय और आनंद गेस्ट हाउस में  दबिश दी । दोनों ही रेस्ट हाउस में 7 जोड़े महिला-पुरुष और 1 युवती बंद कमरे में संदिग्ध तरीके से मिले। पुलिस सभी जोड़ों और दोनों ही रेस्ट हाउस संचालकों को लेकर थाने आई। थाने में लगभग 3 घंटे की गहन पूछताछ और साक्ष्य देखने के बाद 2 जोड़े पति-पत्नी निकले, जबकि एक युवती का अपने निजी कार्य से रुकना प्रमाणित होने पर दोनों जोड़ों और युवती को बिना कार्यवाही के जाने दिया गया। शेष 4 जोड़े महिला-पुरुष और युवक-युवती प्रेमी निकले। इन जोड़ों के परिजनों को फोन कर थाने बुलाया गया और वस्तुस्थिति से अवगत कराते हुए पूरी तरह परिजन होने की पुष्टि होने के बाद उन्हें जाने दिया जबकि चारों पुरुषों और दोनों लाज संचालकों के विरुद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करते हुए एसडीएम अभनपुर के न्यायालय में पेश किया गया । एसडीएम के अभनपुर में मौजूद नहीं रहने के कारण आरोपियों को रायपुर ले जाया गया। बता दें कि 
रायपुर पुलिस की स्पेशल टीम के एएसआई राजेंद्र पाण्डेय अपने 7 मातहतों संचित शर्मा, रोहित कुमार, शुभम यादव आदि के साथ दोपहर 1 बजे अलग-अलग भागों में बंटकर एक ही समय स्टेट बैंक के सामने स्थित लक्ष्मीनारायण लाज और पोस्ट ऑफिस के बाजू स्थित आनंद गेस्ट हाउस में घुसे। लक्ष्मीनारायण लाज से 3 जोड़े और 1 सिंगल युवती जबकि आनंद गेस्ट हाउस से 4 जोड़े महिला-पुरुष बंद कमरों के पीछे मिले। पकड़े गए लोगों में रायपुर, धमतरी सहित गरियाबंद जिले के तरीघाट, कुंडेल गांव के लोग शामिल हैं। थाना प्रभारी अमित तिवारी ने इस कार्यवाही की पुष्टि करते हुए बताया कि बलिराम पिता पुनाराम सोनकर (36) आमापारा राजिम, उमेश्वर पिता भागीरथी साहू (38) मुजगहन थाना कुरूद धमतरी, योगेश पिता रामा साय (24) मैनेजर आनन्द गेस्ट हाउस, मनीष उर्फ बबलू पिता गोपाल वैष्णव (31) खम्हारडीह पंडरी रायपुर, दुबेलाल पिता धनसिंह साहू (25) कौन्दकेरा राजिम, हरिशंकर पिता स्व- प्रभुलाल देवांगन (31) संचालक लक्ष्मीनारायण लाज के विरुद्ध धारा 151 के तहत कार्यवाही की गई है ।   

29-01-2019
FIR: घर में घुसकर मारपीट मामले में हुई एफआईआर

 सारंगढ़/कोसीर। जिले के कोसीर थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम जशपुर में एक राजनैतिक पृष्ठभूमि से जुड़े परिवार के साथ बलवे की खबर है। इस संबंध में अब तक मिली जानकारी के अनुसार राजनैतिक रसूख वाले बलवे के आरोपियों के विरुद्ध कोसीर थाने में पीड़ित परिवार की ओर से रिपोर्ट लिखवाने की कोशिश की गई। परन्तु पीड़ित के बताए अनुसार थाने में विभिन्न कारणों का हवाला देते हुए पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज नहीं की। अंततः घटना के बाद पूरी तरह दहशत में रहने वाला थका-हारा पीड़ित परिवार मुख्यालय के मीडिया कर्मियों के सम्पर्क में आया। उसने अपनी आप बीती बताते हुए कहा कि घटना के दिन रविवार को रात आठ से साढ़े आठ बजे के बीच करीब 50 की संख्या में हथियारबंद लोग घर में घुस गए और घर में तोड़फोड़ की। घटना का मुख्य कारण बताते हुए आवेदिका ने अपने शिकायत पत्र में लिखा कि उसके परिवार को बीते 8 महीने से गांव से बहिष्कृत करवा दिया था। तब से वे लगातार उनसे दुराभाव रखते हुए पीड़ित परिवार को नुकसान पहुंचाने की जुगत में थे। खबर फैलने पर सारंगढ़ एसडीओपी अनिल तिवारी और उनके स्टाफ ने कोसीर थाना में पूरे परिवार का बयान लिया।   
वर्जन
वहां पर लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अभी पांच लोगों का चेहरे के आधार पर नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई है, अन्य 50 लोगों शामिल थे। धारा 147,294,506,323,427 अपराध पंजीयन किया गया है।
अनिल तिवारी, सारंगढ़ एसडीओपी 

30-12-2018
crime: सूने मकान का ताला तोड़कर साढ़े तीन लाख की चोरी

रायगढ़। सूने मकान का ताला तोड़कर अज्ञात चोरों ने करीब साढ़े तीन लाख  रुपए के गहने व नगदी चोरी कर ली है। जानकारी के अनुसार खरसिया के ग्राम रतन महक निवासी रिटायर्ड शिक्षक डोल नारायण पटेल 23 से 28 दिसंबर तक सपरिवार नागपुर अपने बेटे के पास थे। 29 दिसंबर को वापस आने पर देखा कि मकान का ताला तोड़कर कोई अज्ञात चोर नगदी समेत जेवर चोरी कर ले गया है।

चोरी गई नगदी, जेवरात व सामानों की अनुमानित कीमत 3,50 रुपए बताई गई है। डोल नारायण पटेल ने पुलिस चौकी खरसिया में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने  अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है।

25-10-2018
BJP :  चौथी बार सरकार बनाने 'मेरा घर भाजपा का घर अभियान
 4 नवम्बर को पूरे प्रदेश में मनाएंगे कमल दिवाली
Advertise, Call Now - +91 76111 07804