GLIBS
05-02-2019
CM Bhupesh Baghel: सीएम भूपेश बघेल 6 फरवरी को जगदलपुर-जांजगीर,बिलासपुर, भवानीपटना दौरे पर 

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 6 फरवरी को जगदलपुर, जांजगीर और बिलासपुर के साथ ओडि़शा के भवानीपटना (जिला कालाहांडी) के दौरे पर रहेंगे। मुख्यमंत्री श्री बघेल राजधानी रायपुर के पुलिस लाइन हेलीपेड से सुबह 8.50 बजे हेलीकाप्टर से रवाना होकर 9.50 बजे संभागीय मुख्यालय जगदलपुर पहुंचेंगे। वे यहां से हेलीकॉप्टर से 11.10 बजे भवानीपटना (जिला कालाहांडी ओडि़शा) के लिए प्रस्थान करेंगे तथा यहां दोपहर 12 बजे से आयोजित स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। वे यहां से रवाना होकर 2.15 बजे वापस जगदलपुर लौटेंगे। श्री बघेल जगदलपुर से हेलीकॉप्टर से रवाना होकर शाम 4 बजे जिला मुख्यालय जांजगीर पहुंचेंगे और जाज्जल्वदेव लोक महोत्सव एवं एग्रीटेक कृषि मेला के समापन समारोह में शामिल होंगे। वे यहां से रवाना होकर शाम 5.30 बजे बिलासपुर पहुंचेंगे और स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद वे भिलाई-3 के लिए रवाना होंगे। 

02-01-2019
CM Bhupesh Baghel : सीएम भूपेश बघेल ने की तेंदूपत्ता समर्थन मूल्य बढ़ाने की घोषणा

जगदलपुर। सीएम भूपेश बघेल बस्तर प्रवास के दौरान कई अहम निर्णय लिए। उन्होंने प्रेस कॉफ्रेंस में कहा कि बस्तर विकास प्राधिकरण का गठन नए सिरे से किया जाएगा और इसके अध्यक्ष और उपाध्यक्ष आदिवासी विधायक होंगे। उन्होंने तेंदूपत्ता का समर्थन मूल्य 2500 प्रति मानक बोरा से बढ़ाकर 4000 प्रति मानक बोरा कर दिया है। वहीं आदिवासी और गैर आदिवासियों को वनाधिकार पट्टा देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि 13 दिसंबर 2005 से पहले जो तीन पीढ़ी से काबिज हैं उन्हें ही पट्टा दिया जाएगा। वो तीन पीढ़ी या 75 साल से काबिज हो। उन्होंने गौण ​खनिजों की खदानों का ठेका पढ़े लिखे युवाओं को देने की घोषणा की। 

31-12-2018
जगदलपुर में वनरक्षकों का 75वां दीक्षांत समारोह शुरू

जगदलपुर। वन रक्षकों का 75 वां दीक्षांत समारोह शुरू हो चुका है। इस मौके पर बतौर मुख्यअतिथि अपर प्रधान मुख्य वन संरक्षक पीसी पाण्डेय मौजूद हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्य वन संरक्षक बीपी नोन्हारे कर रहे हैं।

आयोजन स्थल पर बड़ी तादाद में लोगों की भीड़ मौजूद है। सभी अतिथि मंचासीन हो चुके हैं। इसके बाद परेड का कार्यक्रम बस थोड़ी ही देर में शुरू होगा। इससे पूर्व मुख्य अतिथि सलामी गारद का निरीक्षण करेंगे। उसके बाद फिर परेड़ की सलामी भी लेंगे।

08-12-2018
VVPAT : कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने की मांग, जगदलपुर में हो वीवीपैट से गिनती

रायपुर। जगदलपुर के स्ट्रांगरूम में मतों की गिनती वीवीपैट मशीन से कराने और डाक मतपत्र की जानकारी की मांग को लेकर कांग्रेस की पूर्व महापौर किरणमयी नायक के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल निर्वाचन आयोग के कार्यालय पहुंचा और ज्ञापन सौंपे। पूर्व महापौर किरणमयी नायक ने बताया कि जगदलपुर स्ट्रांग रूम में गड़बड़ी हुई है, जिसमें एफआईआर भी की गई है। जगदलपुर के निर्वाचन कार्यालय में हमारे प्रत्याशियों ने शिकायत भी की थी। इसके चलते हम लोगों शनिवार को निर्वाचन कार्यालय पहुंचकर जगदलपुर के स्ट्रांग रूम में मतों की गिनती वीवीपैट मशीन से कराने की मांग की है। इसके अलावा प्रदेश भर में मतों की गिनती ईवीएम मशीन से की जाएगी। प्रदेश भर में कितनी ईवीएम मशीन भेजी गई है इस बारे में जानकारी मांगी गई है।

वहीं निर्वाचन आयोग की ओर से डाक मतपत्र भी जारी किए गए है उसके बारे में भी हम लोगों ने जानकारी मांगी है। इसके अलावा शुक्रवार को निर्वाचन आयोग के मुख्य पदाधिकारी सुब्रत साहू ने राजनीतिक दलों की बैठक ली थी। इसमें रेंडमाइस विधि से वीवीपैट की गिनती होने की बात कही गई थी। इसमें हमने मांग की है कि रेंडमाइस सेंपल के तहत एक वीवीपैट की गणना की जानी है। मतों की गणना सामान मिलने पर हमें कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन हमारा अनुरोध है कि यदि किसी भी परिस्थिति में एक भी वीवीपैट की गणना और ईवीएम की गणना में अंतर पाया गया तो हम उस संपूर्ण विधानसभा क्षेत्र के सभी वीवीपैट से मतों की गणना की मांग करते है। इन सभी मांगों को लेकर कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी समीर वैश्नोई को ज्ञापन सौंपा।

06-12-2018
जल्दी ही शुरू होंगी जगदलपुर से अंबिकापुर की उड़ान 
इसी माह जारी होगा टेंडर, प्रक्रिया पूरी होने में लग सकते हैं छह महीने
05-12-2018
Naxalites : नक्सलियों ने फेंके पर्चे

सुकमा। जगदलपुर-सुकमा के बीच कुकानार के पास नक्सलियों ने पीएलजीए (पीपुल्स लिबरेशन ऑफ गुरिल्ला आर्मी) सप्ताह के तीसरे दिन हाइवे पर पर्चा फेंका। पर्चे में पीएलजीए सप्ताह 2 से 8 दिसम्बर तक मनाए जाने की बात लिखी गई है। नक्सलियों के पीएसजीए सप्ताह के मद्देनजर रखते हुए सुरक्षा बल के पुख्ता इन्तजाम कर दिए गए हैं। मौके पर संदिग्धों से पुछताछ व जांच की जा रही है। 

09-11-2018
Raman Singh : बस्तर के विकास को कोई रोक नहीं सकता : मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह

जगदलपुर। बस्तर के विकास को कोई रोक नहीं सकता। हर आदिवासी के घर में बिजली लगेगी। शुक्रवार को ये बाते प्रदेश के मुखिया डॉ. रमन सिंह ने लालबाग में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि बस्तर का आदिवासी आज भूखा नहीं सोता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बस्तर के आदिवासियों को इतना चाहते हैं कि वे साल भर के अंदर 4 बार बस्तर आ चुके हैं।

कांग्रेस पर कसा तंज:

मुखमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस ने देश से गरीबी हटाने का नारा दिया। बस वही साठ सालों तक दोहराते रहे। भाजपा की सरकार ने नारा नहीं लगाया उसने विकास किया है।

बस्तर में बिछाया सड़कों का जाल:

सीएम डॉ. रमन सिंह ने कहा कि बस्तर में भाजपा सरकार ने सड़कों का जाल बिछाया। पुलों का निर्माण किया। तेंदू पत्ता संग्राहकों को समर्थन मूल्य  बढ़ाकर दिया। इसके साथ ही चरण पादुकाएं दीं।  सरकार ने 1 रुपए किलो में गरीबों को चावल दिया। बस्तर में स्टील प्लांट और स्कूल बनाए। उज्जवला योजना का भी जिक्र किया। अभी भी सीएम का संबोधन जारी है।

11-10-2018
BJP : कार्यकर्ताओ की मेहनत और जनता के आशीर्वाद से चौथी बार भी बनेगी भाजपा की सरकार : केदार कश्यप

बस्तर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के आगामी 13 अक्टूबर को जगदलपुर के लाल बाग मैदान में होने वाली सभा के मद्देनजर आज भानपुरी मण्डल भारतीय जनता पार्टी की बैठक हुई। इस बैठक में बस्तर सांसद दिनेश कश्यप ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष का प्रवास बस्तर संभाग में कार्यकर्ताओं को नई ऊर्जा प्रदान करेगा। इसलिये हम सबकी जिम्मेदारी है कि हम अधिक से अधिक लोगो को कार्यक्रम में लेकर आएं।

स्थानीय विधायक और स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह  का जगदलपुर आगमन हम सबके लिये प्रसन्नता का विषय है। उनका प्रवास हम सभी के लिये प्रेरणाश्रोत होगा और हम सब को एक उच्य जिज्ञासा और दिशा निर्देश सुनने और देखने को मिलेंगे। भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओ की मेहनत और जनता के आशीर्वाद से चौथी बार सरकार बनाएगी।

इस बैठक में पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष तरुण चोपड़ा, जिला महामंत्री रूपसिंह मंडावी, जिला उपाध्यक्ष विजय पांडेय, मण्डल अध्यक्ष विजय तिवारी, संतोष बघेल, खितेश मौर्य, असगर खान, दीपक गुप्ता, नवरतन पारख, शेख असगर, अशोक राव, शेख सिद्दकी, प्रवीण सांखला, निर्देश दीवान, किशन सेन, उमाकांत कश्यप सहित भाजपा, युवा मोर्चा, महिला मोर्चा, किसान मोर्चा के पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804