GLIBS
19-04-2021
अस्थायी नाका और चेक प्वाइंट का कलेक्टर-एसपी ने किया निरीक्षण, लोगों को घर में रहने की दी हिदायत

जगदलपुर। कलेक्टर रजत बंसल, पुलिस कप्तान दीपक झा, सहायक कलेक्टर सूरुची सिंह सहित अन्य अधिकारियों की एक टीम अचानक रविवार देर शाम निरीक्षण में निकली। सबसे पहले कलेक्टर सहित अन्य अधिकारी उड़ीसा बॉर्डर के चांदली में पहुंचकर वहां के सुरक्षा इंतजाम का जायजा लिया। कर्मचारियों को सख्त हिदायत दी गई कि आने जाने वाले लोगों को बारीकी से जांच कर ही आगे बढ़ने दिया जाए। बेवजह घर से निकलने वालों पर अनुशासनात्मक कार्यवाही के लिए पुलिस अधिकारी को निर्देश दिए गए। इसके बाद बाइपास रोड होते हुए अधिकारियों का काफिला जगदलपुर पहुंचा। शहर के हर एक  चेक प्वाइंट पर  कलेक्टर व अन्य अधिकारी ने पुलिस कर्मचारी व वॉलिंटियर्स  से पूछताछ की। वॉलेंटियर्स व पुलिस के जवानों ने अधिकारियों को बताया कि विभिन्न समाजसेवी संगठनों की ओर से चाय, नाश्ता व भोजन की व्यवस्था प्रतिदिन की जा रही है। इसके साथ ही पुलिस विभाग की ओर से भी समय-समय पर स्वल्पाहार की व्यवस्था की गई है। कलेक्टर ने कहा कि बेवजह बाहर निकलने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाए। बता दें कि जिले में 15 अप्रैल शाम 6 से 22 अप्रैल के रात 12 बजे तक लॉकडाउन लगाया गया है।

कलेक्टर बंसल ने लोगों से अपील की है कि लॉकडाउन में लोग अपने घरों पर सुरक्षित रहें। कोरोना का प्रकोप बस्तर जिला में भी बढ़ता जा रहा है। इसलिए लॉकडाउन की स्थिति पैदा हुई है। सभी वॉलिंटियर्स सुबह व शाम चार-चार घंटा पुलिस कर्मचारियों के साथ अपनी सेवाएं देंगे। शहर के अनुपमा चौक, गुरु गोविंद सिंह चौक, संजय मार्केट ,धरमपुरा, बस स्टैंड सहित अनेक चौक चौराहों में पुलिस कर्मचारियों की जहां ड्यूटी लगाई गई है। यहां सभी वॉलिंटियर्स मौजूद रहेंगे। एसपी दीपक झा ने बताया कि बस्तर जिले में संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है। इसे लेकर जिला प्रशासन ने गाइडलाइन जारी किया है। प्रमुख चौक चौराहों पर पुलिस बल तैनात रहेगा। बेवजह घर से बाहर निकलने वालों पर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने बताया 15 से 22 अप्रैल तक लॉकडाउन के दौरान पुलिस ने जगदलपुर शहर को अलग-अलग सेक्टर में बांटकर संवेदनशील चौक चौराहों पर पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में 6 जगहों पर चिन्हांकित कर फिक्स पॉइंट बनाए हैं। इसके अलावा शहर में 4 पेट्रोलिंग पार्टी की व्यवस्था भी की गई है। चप्पे-चप्पे पर जवान तैनात हैं।

15-04-2021
रात्रि कर्फ्यू में बेवजह घूमने वालों पर पुलिस ने कार्रवाई, 15 बाइक जब्त 

जगदलपुर। रात्रि कर्फ्यू में बेवजह घूमने वालों पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बुधवार को बाइक जब्त की है। बस्तर के पुलिस अधीक्षक दीपक झा के निर्देश पर लगातार पुलिस प्रशासन के नियमों के पालन कराने में लगी है। इससे कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। बता दें कि रात्रि कर्फ्यू का उल्लंघन करने वाले लोगों पर सख्ती से कार्रवाई करते हुए पुलिस की ओर से समझाइस दी जा रही है। पुलिस बिना मास्क सहित रात्रि कर्फ्यू के दौरान सड़क पर घूमने वाले व्यक्तियों पर कार्रवाई कर रही है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश शर्मा व नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सागर सिदार स्वयं जगदलपुर स्थित चाँदनी चौक में बेवजह घूमने वाले दोपहिया, चार पहिया वाहनों को चेकिंग कराते हुए जब्ती की कार्रवाई करने का निर्देश दिए हैं। कोतवाली टीआई एमन साहू ने बताया कि कर्फ्यू का पालन नहीं करने वाले 81 लोगों के खिलाफ चलानी कार्रवाई की गई तथा 15 बाइक भी जब्त किया है। कोतवाली पुलिस तथा यातायात पुलिस की ओर से लोगों से घर के बाहर बेवजह ना घूमने की अपील पेट्रोलिंग के माध्यम से की जा रही है। कर्फ्यू का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्ती बरती जाएगी।

14-04-2021
मौसम​ विभाग की चेतावनी, प्रदेश के कुछ स्थानों में हो सकती है हल्की वर्षा

रायपुर। प्रदेश में मौसम विभाग ने 24 घंटे के भीतर कुछ जगहों पर गरज-चम के साथ हल्की बारिश की चेतावनी दी है। हालांकि पिछले 24 घंटे में तापमान में खास बदलाव नहीं आया है। जगदलपुर व बीजापुर में हल्की बारिश हुई है। बीते दिन अधिकतम तापमान रायपुर में 39.8, बिलासपुर में 39.8, पेंड्रा रोड में 38.1, अंबिकापुर में 37.8, जगदलपुर में 36.2, दुर्ग में 40.6 और राजनांदगांव में 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

13-04-2021
जगदलपुर में 15 से 22 अप्रैल तक लॉकडाउन, आवश्यक सेवाओं को छूट

जगदलपुर। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए बस्तर कलेक्टर ने 7 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है। जिले में पहले ही धारा 144 लागू है और नाइट कर्फ्यू भी लगा हुआ है लेकिन कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। इसको देखते हुए अब कलेक्टर रजत बंसल ने 15 अप्रैल शाम 6 बजे से 22 अप्रैल रात्रि 12 बजे तक लॉकडाउन की घोषणा की है। इस दौरान आवश्यक सेवाएं शुरू रहेगी।

 

05-04-2021
नए कैंपों की स्थापना से नक्सलियों की बौखलाहट बढ़ी, अभियान को अंजाम तक पहुंचाया जाएगा : भूपेश बघेल

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा बलों के आपरेशन जारी रहेंगे। इस अभियान को अंजाम तक पहुंचाएंगे। नक्सलियों के प्रभाव क्षेत्र में कैंपों की स्थापना का कार्य तेजी से किया जाएगा। क्षेत्र में विकास के कार्यों में भी तेजी लाई जाएगी। मुख्यमंत्री ने आज जगदलपुर में सुरक्षा बलों के जवानों को श्रद्धांजलि देकर उच्च स्तरीय बैठक में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि मैं शहीद जवानों को नमन करता हूँ, उनके बलिदान को प्रणाम करता हूँ। मैं उनके परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूँ। हमारे जवानों ने बहुत साहस से नक्सलियों का सामना किया है, जिससे नक्सलियों की भारी क्षति हुई है।

उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में नये कैम्प स्थापित किए जा रहे हैं, जिससे नक्सलियों की बौखलाहट दिख रही है। नक्सली सीमित दायरे में सिमट गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि हम नक्सलियों की मांद में घुसे हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार क्षेत्र में विकास के कार्यों में तेजी लाते हुए मिलकर कार्य कर रहे हैं। सड़कों के निर्माण के साथ कनेक्टीविटी देने व योजनाओं का लाभ अंदरूनी क्षेत्रों में पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बैठक में इस संबंध में सार्थक बातचीत हुई है और उन्हें उम्मीद है कि केन्द्र सरकार हमारी मांगों पर उचित कार्यवाही करेगी।

05-04-2021
Breaking : अमित शाह ने कहा- पूरा देश शहीदों के परिवार के साथ, जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा

जगदलपुर/रायपुर। शहीदों को श्रद्धांजलि देने जगदलपुर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि जवानों ने भी नक्सलियों को भारी नुकसान पहुंचाया है। पूरा देश शहीदों परिवार के साथ खड़ा है। शाह ने कहा कि कैंप बनने से नक्सली बौखलाएं हुए है। केंद्र और राज्य दोनों मिलकर नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं।

05-04-2021
Breaking : सीएम जगदलपुर रवाना, नक्सलियों के खिलाफ बड़ी रणनीति तय होगी

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने हेलीकॉप्टर से जगदलपुर के लिए रवाना हो गए हैं। सीएम ने इस दौरान पत्रकारों से कहा कि नक्सलियों के खिलाफ बड़ी रणनीति तय होगी। इसे लेकर सोमवार को गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक होगी। सीएम ने कहा कि मिनपा में कैंप खुले हैं। तर्रेम में कैंप स्थापित हो रहा था। इससे नक्सली बौखलाए हुए थे, इसलिए यह घटना हुई। आज जगदलपुर जा रहे हैं, यहां अधिकारियों के साथ बैठक होगी। शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। गृह मंत्री अमित शाह भी जगदलपुर पहुंच रहे हैं। उनके साथ बैठक होगी साथ ही बासागुड़ा कैंप जाएंगे। बैठक के बाद बड़ी रणनीति तय होगी। सीएम ने कहा, लगातार हमारे जवान सर्चिंग कर रहे, इस दौरान 2 बड़ी घटनाएं हो चुकी है। सीएम ने बताया कि 2 हजार जवान सर्चिंग पर निकले थे। इनमें से एक टुकड़ी नक्सलियों के एंबुश में फंस गई। हमारे जवान बहादुरी से लड़े। इस दौरान 22 जवान शहीद हो गए। नक्सलियों और जवानों के बीच करीब 4 घंटे लड़ाई जारी रही। इस दौरान नक्सलियों को भी अधिक नुकसान हुआ है। उन्हें 4 ट्रेक्टर की आवश्यकता हो गई।

05-04-2021
Breaking : केंद्रीय गृह मंत्री थोड़ी देर में पहुंचेंगे जगदलपुर, जवानों को श्रद्धांजलि देने के बाद लेंगे बैठक

रायपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह थोड़ी देर में जगदलपुर पहुंच जाएंगे। वे यहां शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के बाद अधिकारियों के साथ हाईलेवल की मीटिंग करेंगे। नक्सली मुठभेड़ के बाद जिस प्रकार से गृहमंत्री शाह असम का दौरा रद्द कर दिल्ली वापस लौटे और फिर अधिकारियों के साथ मीटिंग की। इससे स्पष्ट हो गया है कि अब नक्सलियों का खूनी खेल ज्यादा दिन तक नहीं चलेगा।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804