GLIBS
11-11-2019
रेलवे में कार्य के कारण 12-13 नवंबर को रद्द रहेगी दो ट्रेन 

रायपुर। ईस्ट कोस्ट रेलवे के सम्बलपुर रेल मंडल टिटलागढ़-सिंगापुर रोड सेक्शन के बीच अंडरब्रिज के अंदर बॉक्स लगाने का कार्य किया जाएगा। इस कारण कुछ गाड़ियों का परिचालन प्रभावित होगा। यह कार्य 13 नवंबर को किया जायेगा। इसके फलस्वरूप कुछ गाड़ियों को पुर्ननिर्धारित समय पर विलंब से रवाना किया जायेगा। इसी तरह 12 नवंबर को वि़शाखापटनम से छूटने वाली 58530 वि़शाखापटनम -दुर्ग पैसेंजर रद्द रहेगी। 13 नवंबर को दुर्ग से छूटने वाली 58529 दुर्ग-वि़शाखापटनम पैसेंजर रद्द रहेगी।

11-11-2019
नागपुर रेल मंडल के अंतर्गत निर्माण कार्य के कारण रद्द रहेगी चार ट्रेन

रायपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के नागपुर रेल मंडल के अंतर्गत इतवारी एवं नागभीड सेक्शन में 116.15 किलोमीटर नैरागेज लाइन को ब्राडगेज में परिवर्तिन किया जा रहा है। यह कार्य महाराष्ट्र रेल अवसंरचना विकास निगम, महाराष्ट सरकार एवं रेल मंत्रालय भारत सरकार के संयुक्त तत्वाधान में किया जायेगा। इसके फलस्वरूप नागपुर रेल मंडल के इतवारी एवं नागपुर रेल खंड में यह कार्य 1 दिसंबर से किया जा रहा है। इसके कारण 25 नवंबर से 4 यात्री गड़ियों को रद्द किया जा रहा है। रेलवे से प्राप्त जानकारी के अनुसार 58843/58844 इतवारी-नागभीड-इतवारी पैसेंजर। 58845/58846 इतवारी-नागभीड-इतवारी पैसेंजर। 58847/58848 इतवारी-नागभीड-ईतवारी पैसेंजर। 58877/58878 इतवारी-नागभीड-इतगवारी पैसेंजर को रद्द किया जाएगा।

11-11-2019
ट्रेन से कटकर दो लोगों की मौत, पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया शवों को

रायगढ़। छात्र सहित दो लोगों की रविवार रात ट्रेन से कटकर संदिग्ध मौत हो गई। चक्रधर नगर रेलवे फाटक पर जहां युवक का शव मिला, वहीं किरोड़ीमल रेलवे लाइन के पास से छात्र का शव बरामद किया गया है। युवक देर रात दुकान बंद करने के बाद घर के लिए निकला था। जबकि छात्र खाना खाने के बाद टहलने की बात कहकर घर से निकला और फिर नहीं लौटा। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शवों की शिनाख्त की। आत्महत्या की आशंका जताई जा रही है, लेकिन पुलिस दोनों ही मामलों में हत्या के पक्ष को लेकर भी जांच कर रही है। नगर निवासी अजय यादव चक्रधर नगर थाना क्षेत्र की एक किराना दुकान में काम करता था। रविवार देर रात दुकान से काम खत्म करने बाद वह घर के लिए निकला था। थोड़ी ही देर में डायल 112 को सूचना मिली की रेलवे फाटक के पास एक युवक की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। थाना प्रभारी युवराज तिवारी ने बताया कि परिजनों को सूचना दी गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। युवक के आत्महत्या करने की आशंका है, लेकिन इसको लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं हो पा रही है। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है ।

भूपदेवपुर थाना क्षेत्र के डुमरपाली निवासी रोशन लाल साहू पीडी कालेज रायगढ़ में बीकाम प्रथम वर्ष का छात्र था। शनिवार देर रात करीब 9 बजे खाना खाने के बाद सभी लोग घर पर सोने के लिए चले गए। इसी बीच रोशन टहलने की बात कह घर से निकल गया। काफी देर तक जब वह घर नहीं लौटा तो परिजनों ने खोजबीन शुरू की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल सका। सुबह रेलवे लाइन पर उसका रक्तरंजित शव मिला। लोग जहां आत्महत्या की आशंका जता रहे हैं, वहीं पुलिस इस मामले को संदिग्ध मान रही है।

11-11-2019
प्राइवेट ट्रेन तेजस ने एक महीने में की इतनी कमाई, मुनाफा जानकार उड़ जाएंगे आपके होश

नई दिल्ली। देश की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस ने अक्टूबर में कुल 3.70 करोड़ रुपये कमाए, जिसमें 70 लाख रुपये यानी करीब 20 प्रतिशत का मुनाफा हुआ। दिल्ली-लखनऊ के बीच 5 से 28 अक्टूबर के दौरान इस ट्रेन को 21 दिन चलाया गया। इस पर प्रति दिन 14 लाख रुपये लागत आई, वहीं 17.5 लाख रुपये की कमाई सवारियों से हुई। भारतीय रेलवे कैटरिंग व पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) को प्राइवेट फर्म के साथ हफ्ते में छह दिन चलाने के लिए दी गई इस तेजस एक्सप्रेस के औसतन 80 से 85 प्रतिशत तक टिकट बिक गए। रेलवे के सूत्रों के अनुसार अक्टूबर में इस ट्रेन को चलाने में आईआरसीटीसी ने करीब तीन करोड़ रुपये खर्च किए। रेलवे ने लखनऊ-दिल्ली मार्ग पर प्रयोग करते हुए पहली बार प्राइवेट फर्म के जरिए इस ट्रेन को पांच अक्टूबर से चलाना शुरू किया है।आईआरसीटीसी इस ट्रेन में सवारियों को कई तरह के भोजन के साथ साथ 25 लाख का बीमा और ट्रेन लेट होने पर मुआवजा लेने की सुविधा भी दे रहा है। रेलवे का लक्ष्य 50 विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन विकसित करके 150 प्राइवेट सवारी गाड़ियां चलाना है। केंद्र सरकार ने पिछले महीने ही सचिवों की विशेष टास्क फोर्स बनाकर इन कामों को तेजी देने की पहल की है। इस टास्क फोर्स की पहली बैठक अभी नहीं हुई है।

11-11-2019
Breaking : काचीगुडा रेलवे स्टेशन पर आपस में भिड़ी दो ट्रेने, कई यात्री हुए घायल

हैदराबाद। तेलंगाना के काचीगुडा रेलवे स्टेशन पर दो ट्रेनें आपस में टकरा गई। इस दुर्घटना में कई यात्रियों के घायल होने की खबर आ रही है। घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राहत और बचाव कार्य जारी है। बताया जा रहा है कि यह हादसा सिग्नल फेल होने के कारण हुआ जब प्लेटफार्म पर खड़ी कोंगु एक्सप्रेस को एक एमएमटीएस ट्रेन ने टक्कर मार दी। इस दुर्घटना के कारण रेल ट्रैक पर यातायात प्रभावित हो गया है। रेलवे ने कई ट्रेनों के समय में बदलाव भी किया है।

07-11-2019
ट्रेनों में लगेंगे फॉग डिवाइस, कोहरे में भी समय से चलेंगी ट्रेन

नई दिल्ली। कोहरे की वजह से ट्रेनों के आवागमन पर पड़ने वाले असर को देखते हुए रेलवे ने एक्शन प्लान तैयार कर लिया है। ट्रेनों के देरी से चलने पर रेलवे मेसेज भेजकर यात्रियों को सूचित करेगा। साथ ही उत्तर रेलवे की सभी 1700 ट्रेनें फॉग डिवाइस से लैस होकर चलेंगी। इसका फायदा यह होगा कि कोहरे के दौरान भी यात्री सुरक्षित सफर कर सकेंगे। घने कोहरे के दौरान अगर कोई ट्रेन एक घंटे से ज्यादा लेट होती है तो इसकी जानकारी यात्रियों को दी जाएगी। यात्रियों के मोबाइल पर मेसेज भेजकर बताया जाएगा कि उनकी ट्रेन देरी से चल रही है। यात्रियों की सुविधा के लिए स्टेशनों पर 24 घंटे कैटरिंग की सुविधा होगी। रेलवे पुलिस 24 घंटे तैनात रहेगी।

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक टीपी सिंह ने प्रेस कान्फ्रेंस में बताया कि कोहरे के दौरान यात्रियों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो इसके लिए खास इंतजाम किया जाएगा। इस साल ट्रेनों के समयानुसार चलने के मामले में 15 प्रतिशत सुधार दर्ज किया गया है। पिछले साल 56 प्रतिशत ट्रेनें समय चली थीं जो अब यह बढ़कर 71 प्रतिशत तक पहुंच गया है। त्यौहारी मौसम में 101 स्पेशल ट्रेनें चला कर यात्रियों की राह आसान की गई। टीपी सिंह ने बताया कि 15 दिसंबर के बाद उत्तर भारत में कोहरा शुरू होने की उम्मीद है। इससे निपटने के लिए रेलवे ने सेंटर फॉर रेलवे इनफारमेंशन सिस्टम (कृस) के साथ मिलकर यह व्यवस्था की है कि अगर कोई ट्रेन एक घंटे से ज्यादा देरी से चलती है तो इसकी जानकारी यात्रियों को दी जाएगी।

रेलवे की तैयारी

रात 11 बजे से सात बजे तक ट्रैक पेट्रोलिंग बढ़ाई जाएगी।
सिग्नल बोर्ड को पेंट किया जाएगा।
ट्रेन के पीछे एलईडी इंडिकेटर लगाया जाएगा।
ओएचई की सफाई की जा रही है।
डेटोनेटर बिछाने के लिए फॉगमैन की तैनाती की जाएगी।
कोहरे के दौरान देरी से चलने वाली ट्रेनों में  देर तक ड्यूटी के लिए अतिरिक्त कर्मचारी उपलब्ध कराएं जाएंगे।

06-11-2019
ट्रेन की पटरी पर मिली युवक, युवती की लाश, पुलिस जुटी जांच में

रायपुर। युवक युवती केे क्षत विक्षत शव बेमेतरा में ट्रेन की पटरी पर मिला हैं। घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच कर शवों को कब्जे में लिया और पीएम के धरसींवा भेजा। घटना धरसीवां के सिलयारी चौकी की है और बीती देर रात की बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि 5 नवंबर को युवक और युवती अपने ग्राम कुम्हि से निकले थे। फिर इनका शव ट्रेन की पटरी पर मिला। इसकी सूचना सिलयारी चौकी पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों की पहचान कर इसकी जानकारी मृतकों के परिजनों को दी। बुधवार सुबह परिजन बेमेतरा से धरसींवा पहुंचे। जानकारी के अनुसार मृतक युवक, युवती प्रेम करते थे और शादी करना चाहते थे पर एक जाति के नहीं थे। मामले में पुलिस परिजनों सहित आसपास के लोगों से विस्तृत पूछताछ कर रही है। 

04-11-2019
ट्रेन में गुम हुई 310 साल पुरानी वायलिन, ऐसे मिली 10 दिनों बाद वापस

नई दिल्ली। आमतौर पर ऐसा बहुत कम ही देखने को मिलता है कि ट्रेन में अगर आपकी कोई कीमत चीज गुम हो गई हो तो वो फिर आपको मिल जाए, लेकिन लंदन में ठीक इसके उलट हुआ है। यहां स्टीफन मॉरिस नाम के एक संगीतकार की 310 साल पुरानी अनोखी वायलिन ट्रेन में गुम हो गई थी, जो 10 दिन के बाद फिर से उन्हें मिल गई। इस वायलिन को वर्ष 1709 में डेविड टेक्लर नाम के व्यक्ति ने बनाया था, जिसकी कीमत करीब 2.28 करोड़ रुपये बताई जा रही है। दरअसल, 22 अक्टूबर को स्टीफन मॉरिस दक्षिणी लंदन में ट्रेन से कहीं जा रहे थे, तभी उनकी वायलिन गुम हो गई। इसके बाद उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस में की। ब्रिटिश ट्रांसपोर्ट पुलिस ने घटना का सीसीटीवी फुटेज जारी किया और जिस व्यक्ति को वायलिन मिली थी, उसकी पहचान होने की भी बात कही थी। इसके 24 घंटे के अंदर ही उस व्यक्ति ने ट्विटर पर मॉरिस से संपर्क किया और कहा कि वो वायलिन लौटाना चाहता है। फिर जगह और समय तय किया गया। फिर शुक्रवार की रात बेकेनहम रेलवे स्टेशन के एक सुपरमार्केट की कार पार्किंग में उस व्यक्ति ने मॉरिस को उनकी वायलिन लौटा दी। मॉरिस ने बताया कि उस व्यक्ति ने पहले उनसे माफी मांगी और फिर वायलिन लौटा दी। हालांकि इस दौरान पुलिस भी मॉरिस के साथ थी, लेकिन पुलिस का कहना है कि आरोपी के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की जाएगी, क्योंकि उसने खुद मॉरिस से संपर्क किया था और वायलिन लौटाने की बात कही थी। 

 

04-11-2019
बिलासपुर रेल मंडल में अंडरब्रिज निर्माण कार्य के कारण प्रभावित होगा कई ट्रेनों का परिचालन

रायपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर स्टेशन के पूर्वी छोर पर स्थित चुचुहियापारा फाटक में लोगों के सुरक्षित आवागमन सुविधा के लिए सीमित ऊंचाई सबवे(अंडरब्रिज) का निर्माण किया जा रहा है। इस कार्य को अतिशीघ्र पूरा करने के लिए चार चरणों में 10,11,13 और16 नवंबर को ब्लॉक लिया जाएगा। ब्लॉक के दौरान इसके सभी बाक्सों को कट एंड कवर विधि द्वारा स्थापित करने का कार्य किया जाएगा। इस कार्य के कारण अलग-अलग दिनों में विभिन्न यात्री गाड़ियों का परिचालन प्रभावित रहेगा। रेलवे के अनुसार यात्रियों की सुविधा का विशेष ध्यान रखते हुए कम से कम गाड़ियों को रद्द/गंतव्य से पहले समाप्त/पुनर्निधारित करने का प्रयास किया गया है। यात्रियों को होने वाली असुविधा के लिए रेल प्रशासन खेद व्यक्त करते हुए ,सहयोग की आशा की है।

ये गाड़ियां रहेगी रद्द -

10 नवंबर को गाड़ी संख्या 18801 कोरबा-रायपुर हसदेव एक्सप्रेस रद्द रहेगी। 13 एवं 17 नवंबर को 18803 कोरबा-रायपुर हसदेव एक्सप्रेस रद्द रहेगी। 13 एवं 16 नवंबर को 18802 रायपुर-कोरबा हसदेव एक्सप्रेस रद्द रहेगी। 10 नवंबर को 18804 रायपुर-कोरबा हसदेव एक्सप्रेस रद्द रहेगी। 9 एवं 12 नवंबर को 58204 रायपुर-गेवरारोड पैसेंजर रद्द रहेगी। 10 एवं 13 नवंबर को 58203 गेवरारोड-रायपुर पैसेंजर रद्द रहेगी। 10, 13 एवं 16 नवंबर को 68734/68733 बिलासपुर-गेवरारोड-बिलासपुर मेमू रद्द रहेगी। 16 नवंबर को 68732/68731 बिलासपुर-गेवरारोड-बिलासपुर मेमू रद्द रहेगी। 10, 13 एवं 16 नवंबर को 68738/68737 बिलासपुर-रायगढ़-बिलासपुर मेमू रद्द रहेगी। 16 नवंबर को 68746 रायपुर-गेवरारोड मेमू रद्द रहेगी। 17 नवंबर को 68745 गेवरारोड-रायपुर मेमू रद्द रहेगी। 16 नवंबर को 58112 बिलासपुर-गेवरारोड पैसेंजर रद्द रहेगी।

ये गाड़ियां गंतव्य से पहले होगी समाप्त  -

10 एवं 13 नवम्बर 2019 को 58118 गोंदिया-झारसुगडा पैसेंजर रायपुर स्टेशन में समाप्त होगी और  रायपुर से गोंदिया के लिए रवाना होगी। उपरोक्त तिथि में 58118/58117 झारसुगड़ा-रायपुर-झारसुगड़ा के बीच रद्द रहेगी। 16 नवंबर को गाड़ी संख्या 58118 गोंदिया-झारसुगड़ा पैसेंजर बिलासपुर स्टेशन में समाप्त होगी और बिलासपुर से गोंदिया के लिए रवाना होगी। उपरोक्त तिथि में 58118/58117 झारसुगड़ा-बिलासपुर-झारसुगड़ा के बीच रद्द रहेगी। 16 नवंबर को गाड़ी संख्या 18239 गेवरारोड़-ईतवारी शिवनाथ एक्सप्रेस बिलासपुर से ईतवारी के लिए रवाना होगी और गेवरारोड़-बिलासुपर के मध्य रद्द रहेगी। 15 नवंबर को टाटानगर से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 58113 टाटानगर-बिलासपुर पैसेंजर झारसुगड़ा स्टेशन में समाप्त होगी और 17 नवंबर को झारसुगड़ा से टाटानगर के लिए रवाना होगी। 16 नवंबर को 58113/58114 बिलासपुर-झारसुगड़ा-बिलासपुर के बीच रद्द रहेगी।

ये गाड़ियां देरी से की जाएगी रवाना -

15 नवंबर को एलटीटी से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 12101 एलटीटी-हावडा ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस 5 घंटे देरी से रवाना होगी। 15 नवंबर को पुणे से रवाना होने वाली 12129 पुणे-हावड़ा आजाद हिंद एक्सप्रेस 4:30 घंटे देरी से रवाना होगी। 15 नवंबर को पोरबंदर से रवाना होने वाली 12949 पोरबंदर-सांतरागाछी एक्सप्रेस 3:30 घंटे देरी से रवाना होगी। 15 नवंबर को सीएसएमटी से रवाना होने वाली गाडी संख्या 12809 सीएसएमटी-हावड़ा मेल 3 घंटे देरी से रवाना होगी। 16 नवंबर को एलटीटी से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 12879 एलटीटी-भुवनेश्वर एक्सप्रेस 2 घंटे देरी से रवाना होगी।

31-10-2019
नाश्ता बनाते समय ट्रेन में लगी आग, 65 यात्रियों की मौत, 30 से अधिक घायल

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सपेस ट्रेन में आग लग गई है। इसके कारण 65 लोगों की मौत हो गई है तो वहीं 30  से अधिक लोग घायल हैं। ट्रेन में यह घटना लियाकतपुर में घटी, जो रहीम यार खान के नजदीक है। रिपोर्ट्स के अनुसार घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि बचाव दल आग को बुझाने की कोशिश में लगा हुआ है। ट्रेन कराची से रावलपिंडी जा रही थी जब उसमें यह हादसा हुआ। यह आग गैस सिलेंडर फटने की वजह से लगी, जिसे लेकर एक यात्री ट्रेन में यात्रा कर रहा था। सिलेंडर से आग लगने की पुष्टि पाकिस्तान रेलवे अधिकारियों ने की है। मिली जानकारी के अनुसार यात्री ट्रेन के अंदर नाश्ता बना रहा था, जिसके कारण आग लग गई। धमाके की वजह से तीन बोगियां आग की चपेट में आ गईं। अग्निशमन विभाग मौके पर पहुंचकर आग को बुझाने में जुटा है। घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है।

25-10-2019
अमेरिकी महिलाओं ने कहा-हमें मालूम नहीं था कि भारत में प्रतिबंधित है सेटेलाइट फोन

वाराणसी। वाराणसी के लालबहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर शुक्रवार को अमेरिका की दो महिलाओं के पास से सेटेलाइट फोन बरामद हुआ है। सीआईएसएफ की सूचना पर लोकल इंटेलिजेंस यूनिट और पुलिस की टीम दोनों महिलाओं को पूछताछ के लिए फूलपुर थाने ले गई है। जानकारी के अनुसार दोनों महिलाएं भारत भ्रमण पर आई हुई हैं। दोनों ट्रेन से नई दिल्ली से वाराणसी आई थीं। बाबतपुर एयरपोर्ट से उन्हें इंडिगो के विमान से नई दिल्ली जाना था। दोनों ने बताया कि उन्हें जानकारी नहीं थी कि भारत में सेटेलाइट फोन प्रतिबंधित है। इंटेलिजेंस और पुलिस टीम दोनों महिलाओं से पूछताछ के साथ ही उनसे बरामद सेटेलाइट फोन की जांच कर रही है।

20-10-2019
भाई ने सगी बहन को बनाया पत्नी, जाने क्यों मंदिर में रचाई शादी, पढ़े पूरी खबर

नई दिल्ली। भाई-बहन की शादी के बारे में सोचने वालों को भी हेय निगाह से देखा जाने लगता है। शादी करने की बात तो दूर की है। लेकिन आदिकाल से चली आ रही इस रीति को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के मोहम्मदी में भाई-बहन ने तोड़ दिया है। दोनों को एक-दूसरे से प्यार हुआ तो मंदिर में जाकर शादी रचा ली। शादी के बाद दोनो का घर में या रिश्तेदारी में जाना संभव नहीं था। दोनों ने घर छोड़कर भागने की सोची और दिल्ली के लिए ट्रेन पकड़ने ही वाले थे कि पुलिस ने उन्हें रोक लिया।

आग की तरह फैली खबर

भाई की सगी बहन से शादी चर्चा का विषय बनी हुई है। दोनों साथ रहने की कसमें खाकर दिल्ली जाने की फिराक में शाहजहांपुर पहुंचे जहां जीआरपी पुलिस ने आईडी की मांग की तो दोनों सकपका गए। जीआरपी पुलिस ने उसे मोहम्मदी पुलिस को सौंप दिया। पिता ने पुलिस को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है। ये मामला यहां खासा चर्चा का विषय बना हुआ है।

ऐसे मिली पुलिस को सूचना

मालूम हो कि गांव में एक भाई को अपनी बहन से प्रेम हो जाने पर उसने सामाजिक रिश्तों को तार-तार करते हुए उसे ले जाकर लखनऊ के एक मंदिर में बहन की मांग भरकर पत्नी बना लिया और उसे दिल्ली ले जाने की फिराक में शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचा। शनिवार को इस जोड़े को जीआरपी शाहजहांपुर ने कड़ाई से पूछताछ की और आईड़ी की मांग की, जिससे दोनों सकपका गए तो उन्होंने अपना सारा राज उगल दिया। जीआरपी ने उनके परिजनों का मोबाइल नंबर लेकर बातचीत की और मोहम्मदी पुलिस को सूचना दी।

सब हैरान

इस पर मोहम्मदी पुलिस उन्हें कोतवाली ले आई और उनके माता पिता को सूचित किया। पिता ने पुलिस को तहरीर देकर अपने पुत्र के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने पुत्री को पिता की सुपुर्दगी में दे दिया है जबकि पुत्र को हिरासत में ले लिया है। उधर इस कलयुगी घटना से मां बाप और रिश्तेदारों का भी सर शर्म से झुक गया है। वहीं दूसरी ओर बहन अपने भाई के साथ ही रहने की जिद पर अड़ी हुई है।

एक दूसरे के लिए जान देने के लिए तैयार

उसने यह भी धमकी दी है कि उसका रिश्ता कहीं अन्यत्र किया गया तो वह अपना जीवन समाप्त कर लेगी। सभी लोग उसके निर्णय से असमंजस और परेशान है। इस घटना की क्षेत्र में सर्वत्र चर्चा हो रही है। परिवार में इस लडके के अलावा चार बहनें हैं दो बहनों की शादी हो चुकी है। इंस्पेक्टर संजय त्यागी ने बताया कि लड़के के खिलाफ शांति भंग की कार्रवाई की गई है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804