GLIBS
27-06-2020
टापर्स को उपहार देते हुए कलेक्टर ने कहा, सबसे अच्छा गिफ्ट तो आपने दिया

दुर्ग। शहर के मेधावी विद्यार्थियों को कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे की ओर से भी उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं मिली। कलेक्टर ने इन्हें गिफ्ट दिया और कहा कि यह आप लोगों के जीवन का बहुत सुखद पड़ाव है। इसी तरह मेहनत करते रहोगे तो आगे का रास्ता और भी खूबसूरत होगा। कलेक्टर ने कहा कि आप सभी छात्रों ने टॉप करके हमें गिफ्ट दिया है।उन्होंने कहा कि बोर्ड परीक्षाएं बहुत अहम होती हैं और इनमें अच्छा स्कोर करना महत्वपूर्ण है लेकिन यह पढ़ाई का केवल एक पड़ाव है। आगे बहुत सी चुनौतियां होती हैं जो विद्यार्थी लगातार अध्ययनशील रहते हैं। सीखने की उत्सुकता रखते हैं। उनके लिए तकलीफें कम होती है और वे आगे बढ़ते जाते हैं। जितनी ज्यादा कड़ी मेहनत करेंगे, दुनिया को जानने के लिए उत्सुक रहेंगे। उतनी ही ज्यादा तरक्की आप जीवन में करेंगे। इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी प्रवास सिंह बघेल, सहायक संचालक अमित घोष सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

कलेक्टर से इस अवसर पर बच्चों ने अपनी आकांक्षाएं भी साझा की। दसवीं में जिले के दो छात्राओं और एक छात्र ने प्रावीण्य सूची में अपनी जगह बनाई है। इनमें से महक शकुंतला विद्यालय की है आदर्श कुम्हारी के ज्योति अंग्रेजी माध्यम स्कूल का छात्र है और संजना करंजा उच्चतर माध्यमिक शाला की छात्रा है। महक और आदर्श इंजीनियरिंग की तैयारी करना चाहते हैं और संजना आईआईटी की तैयारी करना चाहती हैं। बारहवीं के टापर सौरभ साहू जिन्होंने चौथी रैंक पाई है। नीट की तैयारी करना चाहते हैं। मीनल एग्रीकल्चर की तैयारी करना चाहती हैं। कलेक्टर ने सभी को कहा कि अपने पसंद की पढ़ाई करें। अभी खूब सारी सामग्री आपके पास मौजूद है इसलिए जितना जानना है उतना जानने  के लिए आगे बढ़िये। कलेक्टर ने कहा कि हम सभी चाहते हैं कि जिले के बच्चों को सबसे अच्छी शिक्षा मिले। जहां किसी तरह की गाइडेंस में दिक्कत आ रही है तो विशेष कक्षाओं के माध्यम से हम यह सुनिश्चित करा रहे हैं।

27-06-2020
विधायक ने उतीर्ण छात्रों को किया सम्मानित

बीजापुर। विधायक विक्रम मंडावी शनिवार को आज शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यायल भैरमगढ़ पंहुचे। विद्यालय के उत्कृष्ठ अंकों से उतीर्ण हुए छात्रों को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित कर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। विधायक विक्रम  भैरमगढ़ ब्लाक के ग्राम पँचायत जांगला,बरदेला एवं जैवराम का दौरा किया। ग्रामीणों से चर्चा किया,ग्रामीणों ने क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया,विधायक ने हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया। ग्रामीणों के मांग पर उन्होंने विधायक निधि की राशि से जंगला,बरदेला व जैवराम में विधायक निधि से एक एक पानी टैंकर का वितरण किया।

10-10-2019
पं. रविवि में मनाया गया विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस

रायपुर। पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय रायपुर की मनोविज्ञान अध्ययन शाला में विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आयोजन के प्रथम दिवस का उद्घाटन मुख्य अतिथि प्रोफेसर केशरी लाल वर्मा कुलपति पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय रायपुर ने किया। विशिष्ट अतिथि डॉ. आरजी भावे  सेवानिवृत्त अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा, प्रोमिला सिंह वरिष्ठ प्राध्यापक मनोविज्ञान अध्ययनशाला थीं। इस अवसर पर विभाग के प्राध्यापक डा प्रियंवदा श्रीवास्तव, प्रभावती शुक्ला एवं अन्य विभागों से प्राध्यापक डॉ. रीता वेणुगोपाल, शारीरिक शिक्षा अध्ययनशाला, डॉ. रवीन्द्र ब्रह्मे, डॉ. शैल शर्मा, डॉ. मधुलता बारा तथा डॉ. मुक्ति मिश्रा सेवानिवृत्त प्राचार्य छत्तीसगढ़ महाविद्यालय रायपुर उपस्थित थे।  

कार्यक्रम की संयोजक डॉ मीता झा, अध्यक्ष मनोविज्ञान अध्ययनशाला थीं। मुख्य अतिथि प्रोफेसर केशरी लाल वर्मा ने छात्र-छात्राओं को सकारात्मक मानसिक स्वास्थ्य के लिए जागरूक रहने एवं तनाव से बाहर आकर उज्ज्वल भविष्य निर्माण के लिए प्रेरित किया। आरजी भावे ने युवाओं को परिवार का महत्व बताकर उसका सम्मान करने प्रेरित किया। कहा कि परिवार के लोग जब आपस में संप्रेषण करते हैं तो अक्सर बहुत सी समस्याओं का हल स्वत: हो जाता है। प्रोमिला सिंह ने छात्र-छात्राओं को जीवन में क्षमा का महत्व समझाया कार्यक्रम अध्यक्ष डॉ. बशीर हसन ने जिंदगी में आने वाली चुनौतियों को कामयाबी का अवसर बताकर आगे बढऩे का आह्वान किया। उन्होंने बहुमूल्य मानव जीवन को एक असीम शक्ति केंद्र निरूपित किया। मनोविज्ञान अध्ययनशाला की अध्यक्ष मीता झा ने छात्र-छात्राओं को मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता मिशन से जुड़कर समाज में सकारात्मकता, प्रसन्नता, सहिष्णुता का माध्यम बनने का आह्वान किया। मनोविज्ञानशाला के छात्र सौरभ, खुशबू तथा ऋषभ ने इस अवसर पर अपने विचार साझा किए।


 

11-09-2019
बास्केटबॉल में रूस में अपना लोहा मनवाने के बाद रवीना पहुंचीं सरगुजा

अंबिकापुर। सरगुजा जिले को गौरवान्वित करने वाली कमलेश्वरपुर (मैनपाट) ब्लॉक के ग्राम काराबेल की इंटरनेशनल बास्केटबॉल खिलाड़ी रवीना पैकरा व्लादिवंस्टोक रूस में 10 वीं एशियन पेसिफिक यूथ स्पोट्र्स गेम्स में कांस्य पदक जीत कर वापस आ गई हैं।  इस मौके पर इन्टरनेशनल कोच के.राजेश्वर राव ने रवीना पैकरा को उनके उज्ज्वल भविष्य की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए प्रोत्साहित किया। बता दें कि यह प्रतियोगिता 3 से 10 सितम्बर तक आयोजित थी। व्लादिवंस्टोक रूस में आयोजित इस प्रतियोगिता के दौरान भारतीय बास्केटबाल टीम में सरगुजा की रवीना पैकरा शामिल होकर भारतीय टीम के लिए कांस्य पदक जीतने का गौरव हासिल की। वह भारतीय खेल प्राधिकरण के तहत राजनांदगांव जिले में रहकर इन्टरनेशनल बास्केटबाल कोच के.राजेश्वर राव की देखरेख में बास्केटबाल सीख रही थीं। रवीना की इस जीत पर सरगुजा बास्केटबाल संघ में हर्ष का माहौल है। इस बीच सरगुजा बास्केटबाल संघ के अध्यक्ष आदितेश्वर शरण सिंह देव ने भारतीय टीम को शानदार प्रदर्शन के करते हुए कांस्य पदक जीतने पर बधाई दी। साथ ही सरगुजा जिला बास्केटबाल संघ के राष्ट्रीय बास्केटबाल कोच राजेश प्रताप सिंह को बधाई देते हुए कहा कि आपका टेलेंट सर्च प्रोग्राम सराहनीय है। इस प्रोग्राम को और बेहतरीन तरीके से चलाने के लिए हमारे द्वारा हरसंभव सहयोग किया जाएगा।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804