GLIBS
16-05-2021
मितानिन दवाई किट लेकर पहुंच रही है लोगों को जीवन देने : रंजना साहू 

धमतरी। संकट काल में सेवा दे रही मितानिनों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए विधायक रंजना साहू तथा भाजयुमो के जिला अध्यक्ष विजय मोटवानी ने फेस शील्ड तथा भाप मशीन वितरित करने नगर पंचायत आमदी पंहुचे। विधायक ने सभी से कहा कि समाज को संक्रमण के इस भीषण दौर में सुरक्षा प्रदान कर अपनी महती जिम्मेदारी का निर्वहन करने वाली मितानिन बहनों को सुरक्षित रखना, हम सब का समाजिक एवं नैतिक कर्तव्य के साथ मानव धर्म भी है। उन्होंने कहा कि संकट काल में लोगों को जीवन देने मितानिन दवाई किट लेकर उन तक पंहुच रही है। विजय मोटवानी ने कहा कि मातृ शक्तियों की ओर से समाज को सुरक्षित रखते हुए कोविड-19 के इस भीषण दौर में समाज के सबसे निचले स्तर पर स्वास्थ्य सुविधा प्रदान कर मानव जीवन को संरक्षित करने के लिए मितानिन बहनों के योगदान के लिए समाज उनका सदैव ऋणी रहेगा। साथ ही भाजपा नेता प्रीतेश गांधी, निगम के पूर्व सभापति राजेन्द्र शर्मा, भाजपा जिला कोषाध्यक्ष चेतन हिन्दूजा ने कोरोना प्रोटोकॉल के नियमों के तहत समाज की सुरक्षा के लिए अपना जीवन एवं दूसरों के जीवन को सुरक्षित रखने का माध्यम बनने का आग्रह किया। इस दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष हेमतं माला, उपाध्याक्ष तेजराम साहू, उमेश साहू, अश्रुराम साहू, संतोषी साहू , राधिका निर्मलकर, देवन्तिन कुम्भकार, केसरी कुम्भकार, कोमल यादव, प्रेम साहू, धन्श्याम, जितेंद्र सिन्हा, गोदावरी साहू, दुगेश्वरी साहू, फागण साहू, सरिता साहू, कला साहू, जमुना देवांगन,  चन्द्रिका ध्रुव और मितानिन उपस्थित थे।

14-05-2021
विधायक पहुंची डुबान क्षेत्र, वैक्सीनेशन सेंटर का लिया जायजा, चौपाल  लगाकर किया जागरूक

धमतरी। गंगरेल मंडल के डुबान क्षेत्र का विधायक रंजना साहू ने विभिन्न ग्रामों में जन जागरुकता चौपाल एवं अकलाडोंगरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किए। विधायक ने इस दौरान ग्राम अकलाडोंगरी में वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण कर कार्यालयीन स्टाफ से क्षेत्र में जारी वैक्सीनेशन की जानकारी ली। उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सक को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि क्षेत्र में सर्व सुविधायुक्त सामग्रियों के साथ कोरोना  महामारी रोकथाम के सभी प्रयास किए जाएं। विधायक ने कहा कि चिकित्सालय में आवश्यक दवाइयां, पीपीटी कीट, मास्क, सैनिटाइजर पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध होने चाहिए। किसी भी प्रकार की असुविधा से बचने की बात कही। रंजन साहू ने ग्राम चिखली, कोडेंगांव बी और मोंगरागहन में कोरोना संक्रमण जन जागरूकता अभियान चलाकर कहा कि आप सभी अपने व परिवार की सुरक्षा के प्रति जागरूक रहते हुए अपने आप को कोरोना महामारी से सुरक्षित रखें। इस दौरान जनपद उपाध्यक्ष अवनेंद्र साहू, सांसद प्रतिनिधि उमेश साहू, मंडल महामंत्री चंद्रहास जैन, मंडल उपाध्यक्ष अहमद अली, जोहर साहू, कोडेगांव बी सरपंच सत्यवती सिंहा, जितेंद्र सिन्हा, ग्राम चिखली सरपंच, मोती लाल यादव, परमानंद यादव सहित अनुविभागीय अधिकारी और धमतरी तहसीलदार प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

 

13-05-2021
सांसद और विधायक पहुंचे कोविड केयर सेंटर, मरीजों का जाना हाल

नारायणपुर। बस्तर सांसद दीपक बैज और विधायक चंदन कश्यप ने गुरुवार को जिले के गरांजी के बालक बुनियादी आश्रम में बनाए गए 650 सीटर कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया। सेंटर में अभी 270 से भी अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज है तथा 380 बेड अभी खाली है। दीपक बैज ने बेड की व्यवस्था, भोजन, पेयजल, पंखा, लाइट, सैनिटाइजर, मास्क, साफ-सफाई,  उपलब्ध ऑक्सीजन बेड, ऑक्सीजन सिलेंडर, स्टाफ की उपस्थिति पंजी, उपलब्ध दवाइयों का स्टॉक सहित दैनिक उपयोग में आने वाले अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी ली। सांसद बैज ने सभी व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। दीपक बैज और चंदन कश्यप ने अधिकारियों से व्यवस्था की जानकारी लेने के बाद कोविड केयर सेंटर में भर्ती पॉजिटिव मरीजों से फोन पर बात की। उन्होंने मरीजों से सेंटर में उपलब्ध दवाइयां, भोजन की गुणवत्ता, पेयजल, साफ-सफाई, डॉक्टरों के वार्ड विजिट के बारे में जानकारी ली तथा उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए शुभकामना दी। मरीजों ने जिला प्रशासन की ओर से दी जा रही सुविधाओं की जानकारी सांसद एवं विधायक को दी, उन्होंने व्यवस्थाओं की तारीफ की। मरीजों ने कोविड केयर सेंटर में पानी की समस्या से सांसद एवं विधायक को अवगत कराया।

इस पर सांसद ने तुरन्त पानी की समस्या को दूर करने अधिकारियों को निर्देशित किए। राज्य शासन की गाइडलाइन अनुसार जिला प्रशासन की ओर से दूसरे राज्यों एवं प्रदेश के अन्य जिलों से आने वाले प्रवासी श्रमिकों एवं अन्य लोगों को रखने के लिए प्रमुख ग्राम पंचायतों में क्वारंटीन सेंटर बनाए गए हैं। आज सांसद एवं विधायक ने नारायणपुर प्रवास के दौरान कोविड केयर सेंटर के निरीक्षण के बाद बालक क्रीडा परिसर में बनाए गए क्वारंटीन सेंटर का निरीक्षण किया। उन्होंने क्वारंटीन सेंटर की व्यवस्थाओं की जानकारी ली और कहा कि इन क्वारंटीन सेंटर में दूसरे राज्य से आए लोगों एवं मजदूरों को रखा गया है। उन्होंने वहां डयूटी में तैनात कर्मचारियों की जानकारी ली तथा साफ-सफाई, बिजली, पेयजल सहित सभी जरूरी व्यवस्थाओं की जानकारी ली। दीपक बैज ने सेंटर में क्वारंटीन लोगों से बातचीत की और उनका हालचाल जाना। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष श्यामबती नेताम, नगरपालिका अध्यक्ष सुनीता मांझी, उपाध्यक्ष प्रमोद नैलवाल, संयुक्त कलेक्टर निधि साहू, एसडीएम वैभव क्षेत्रज्ञ, सिविल सर्जन डॉ. सूर्यवंशी सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

12-05-2021
विधायक पहुंचे वैक्सीनेशन सेंटर, ग्रामीणों का जाना हाल, बांटे मास्क और बिस्कुट

राजनांदगांव। डोंगरगढ़ विधायक भुनेश्वर बघेल ने बघेरा, डुमरडीह कला और घुमका वैक्सीनेशन सेंटर पहुँच कर डॉक्टर और नर्स से मुलाकात कर वैक्सीन डोज के बारे में जानकारी ली। साथ ही ग्रामवासियों से मिलकर हालचाल जानकर बिस्कुट, फ्रूटी, मास्क का वितरण कर कोरोना वायरस से सतर्क  रहने को कहा। बघेल ने सेवा सहकारी समिति बघेरा में जाकर किसानों एवं अधिकारियों से मिलकर खाद संबंधी जानकारी ली। उन्होंने कहा की छत्तीसगढ़ सरकार 18 प्लस युवाओं को फ्री वैक्सीन उपलब्ध करा रही है। जल्द ही कोरोना को हम सब मिलकर हराएंगे। सभी को वैक्सीन लगवाने के बाद नियमों का पालन करने व शासन के गाइड लाइन का पालन करने की अपील की। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष रतन यादव, वरिष्ट कांग्रेस नेता हुबलाल देशमुख, जनपद सभापति कृषि ओमप्रकाश साहू, जनपद सभापति संचार एवं संकर्म मोहनीश धनकर, पूर्व जनपद सदस्य चंद्रेश वर्मा, घुमका सरपंच फूलमती वर्मा, डुमरडीहकला सरपंच दिनेश ठाकुर, बघेरा सरपंच हरीश देशमुख, परसबोड सरपंच प्रतिनिधि ललित चांदतारे आदि उपस्थित थे।

11-05-2021
कोरोना मरीजों को मिलेगा लाभ, विधायक और महापौर ने किया कोरोना केयर सेंटर का शुभारंभ

दुर्ग। विधायक अरुण वोरा और महापौर धीरज बाकलीवाल ने शनिचरी बाजार स्थित पारख भवन में कोरोना केयर सेंटर महावीर सुविधा केन्द्र का शुभारंभ किया। कोरोना महामारी के इस दौरान में महावीर जैन समाज के इस अनुकरणीय कार्य के लिए विधायक व महापौर ने उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किए। इस दौरान जसराज पारख, वरिष्ठ पार्षद एवं अध्यक्ष सकल जैन समाज मदन जैन, सुरेश श्रीमाल, ऋषभ देशलहरा, दिलीप गोंगड़ के अलावा पूर्व पार्षद राजेश शर्मा एवं अन्य मौजूद थे। विधायक और महापौर ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल के दौरान शहर में कोविड-19 के प्रभावित लोगों को एक ही छत के नीचे आक्सीजन कीट, मेडिकल उपकरण, एम्बुलेंस, डीपफ्रीजर जैसे और भी अन्य सुविधाए उपलब्ध होगी। यह सुविधा शनिचरी बाजार स्थित पारख भवन में किया गया है। इसका लाभ आस-पास सहित शहर के काविड-19 प्रभावित लोग उठा सकेंगे।

11-05-2021
Breaking : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज लेंगे सांसद और विधायकों की बैठक

रायपुर। कांग्रेस के सभी विधायकों और सांसदों के साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मंगलवार को वर्चुअल बैठक करेंगे। बता दें ​कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम पर यह आवश्यक बैठक होनी है। इससे पहले सीएम ने कल प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारियों की बैठक लेकर कोरोना संक्रमण के रोकथाम पर चर्चा की थी।

09-05-2021
Breaking : हेमंता बिस्वा सरमा होंगे असम के नए मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला

असम/रायपुर। भाजपा की जीत के पांच दिन बाद विधायक दल ने अपना नेता चुन लिया है। जी हां असम के नए मुख्यमंत्री का ताज ​हेमंता​ बिस्वा सरमा के सिर पर सजेगा।

08-05-2021
विधायक, महापौर ने टीकाकरण केन्द्रों का लिया जायजा, अधिकारियों को दिए निर्देश

दुर्ग। विधायक अरुण वोरा एवं महापौर धीरज बाकलीवाल ने आज निगम सीमा क्षेत्र के 6 टीकाकरण केन्द्रों का जायजा लिया। टीकाकरण केन्द्रों में व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये । टीकाकरण केन्द्रों में बैठने की व्यवस्था, पानी और बिजली सहित अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर व्यवस्था बनाये रखने अधिकारियों को निर्देश दिये । इस दौरान पोटिया में एमआईसी प्रभारी अनुप चंदानियाॅ, तितुरडीह में कांशीराम रात्रे, अमित देवांगन, एल्डरमेन अंशुल पाण्डेय, अजय गुप्ता, पूर्व पार्षद राजेश शर्मा सहित अन्य उपस्थित थे। विधायक वोरा एवं महापौर बाकलीवाल ने निगम क्षेत्र के अंत्योदय कार्डधारियों, बीपीएल कार्डधारियों, और एपीएल कार्डधारियों के टीकाकरण केन्द्रों में जाकर वेक्सीनेशन के संबंध में जिला अस्पताल के अधिकारियों और निगम अधिकारियों से टीकाकरण की स्थिति की जानकारी ली। उन्होनें किसी भी प्रकार की समस्या से अवगत कराने के निर्देश दिये । उन्होनें टीकाकरण केन्द्रों में वार्ड निवासियों से भी मुलाकात कर उन्हें संक्रमण से सजग और सर्तक रहने का अनुरोध किये। साथ ही शासन के द्वारा टीकाकरण की दी जा रही सुविधा में सहयोग की अपील भी की। 

 

07-05-2021
कोरोना मरीजों की सुविधा के लिए 3 नई एंबुलेंस को विधायक ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

जगदलपुर। अंचल में मरीजों को सही समय में हास्पिटल में उपचार की सुविधा मुहैया हो सके इसी मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग को डीएमएफटी फंड से तीन एंबुलेंस प्राप्त हुई। इसका औपचारिक उद्घाटन संसदीय सचिव एवं विधायक रेखचंद जैन ने हरी झंडी दिखाकर तीन क्षेत्रों में रवाना किया। यह एंबुलेंस अब धरमपुरा कोविड सेंटर, महारानी हॉस्पिटल और स्वस्थ्य विभाग के कार्यालय से उपलब्ध रहेगी। इससे कोविड मरीजो को इमरजेंसी में मेडिकल कालेज एवं महारानी हॉस्पिटल लाने में सहायक होगी। इस मौके पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ अधिकारी डॉ.डी.राजन,डीपीएम अखिलेश शर्मा, अब्दुल सईद,जीशान कुरैशी उपस्थित थे।

 

07-05-2021
विधायक ने जरूरतमंदों को बांटी राहत सामग्री,गांववालों को दी टैंकर की सौगात

जगदलपुर। लॉकडाउन में संसदीय सचिव रेखचंद जैन शहर के विभिन वार्डो और ग्रामीण क्षेत्रों में राशन सामग्री एवं मच्छरदानी का वितरण कर रहे हैंं। इसी कड़ी में शुक्रवार को रेखचन्द जैन ने पंडरीपानी 1 व 2,कालीपुर,  बालीकोंटा,घाटपदमूर,बिरिकपाल,परपा में तथा शहर मे सुंदरलाल शर्मा अटल आवास, तैतरकुटी अटल आवास,बहादुरगुडा,राजेंद्र नगर वार्ड, गुरुगोविंद सिह वार्ड के रहवासियों के बीच जाकर राहत सामग्री बांटी। इसके अलावा ग्राम कुम्हरावण्ड में टैंकर की जरूरत महसूस हो रही थी। इा माँग को देखते हुए विधायक निधि से रेखचन्द जैन ने ग्रामवासियों को टैंकर की सौगात दी।  वितरण कार्यो में जनपद सदस्य जीशान कुरैशी, विकास दुग्गड,कल्पना मेश्राम,निर्मल लोढ़ा, अल्ताफ खान, सत्यम ठाकुर, तरनजीत सिह, छोटू ध्रुव, सरपंच पार्वती, देवकी बाई बेरसरिया,लक्ष्मी बघेल,शजयंती मौर्य , उपस्थित रहीं।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804