GLIBS
16-10-2020
सीएसईबी से सेवानिवृत्त महिला कर्मचारी की हत्या,अकेले रहती थी घर पर,जांच में जुटी पुलिस

कोरबा। रामपुर चौकी क्षेत्र अंतर्गत महाराणा प्रताप नगर में बीती रात एक वृद्ध महिला की हत्या से हड़कंप मच गया है। मृतका सुमित्रा बाई सीएसईबी की सेवानिर्वित कर्मचारी थीं। महिला घर पर अकेली रहती थी। उसके दो बेटे अपने परिवार के साथ काशीनगर में रहते हैं। शुक्रवार की सुबह आस-पास के लोगों को घटना की जानकारी हुई। तत्काल इसकी सूचना रामपुर पुलिस को दी गई। इसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। घटनास्थल का मुआयना कर मामले की पड़ताल शुरू की गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। पुलिस को मृतका के बड़े बेटे ने बताया कि दरवाजा अंदर से बंद था। जब वह किसी तरह दरवाजा खोलकर अंदर पहुंचा तो उसकी मां खून से लथपथ पड़ी हुई थी। उसके सिर पर किसी भारी वस्तु से वार कर घटना को अंजाम दिया गया था।  शहर कोतवाल दुर्गेश शर्मा का कहना है कि प्रथम दृष्ट्या यह मामला संपति विवाद का प्रतीत होता है। घर में रखे किसी भी समान को हाथ नहीं लगाया गया है। हालांकि पुलिस की जांच के बाद ही मामले का खुलासा हो पाएगा।

 

 

09-10-2020
नौकरी लगाने और फीस की राशि में हेर-फेर के दो मामलों में जुर्म दर्ज

रायपुर। शहर में ठगी के दो अलग-अलग मामले सामने आए हैं। पहला केस भनपुरी के एक विद्यालय का है। जहां महिला कर्मचारी पर 14 लाख 41 हजार रुपए की ठगी का आरोप है। महिला कर्मचारी पर फीस की राशि में हेर-फेर करने का आरोप है। वहीं दूसरा मामला नौकरी लगाने के नाम पर 23 लाख रुपए की ठगी का है। जहां हॉस्टल अधीक्षक और पटवारी के पद पर नौकरी लगाने का झांसा देकर मनीष सोनी ने ठगी की है। पुलिस ने मनीष सोनी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

23-09-2020
उप संचालक के खिलाफ महिला ने दर्ज कराई छेड़छाड़ की रिपोर्ट

रायपुर/कोंडागांव। पशु विभाग के उप संचालक डॉ. ललन सिंह के खिलाफ महिला कर्मचारी से छेड़छाड़ के मामले में जुर्म दर्ज की गई। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बीते दिनों कार्यालय में ही पदस्थ महिला कर्मचारी ने डॉ. ललन सिंह पर छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की ​थी। मामले में अब एफआईआर दर्ज की गई। बता दें कि पशु चिकित्सालय कोंडागांव में कार्यरत चतुर्थ श्रेणी महिला कर्मचारी ने बीते दिनों डॉ.ललन सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उप संचालक उसके साथ छेड़छाड़ करता है। मामले में आरोपी डॉ. ललन सिंह के खिलाफ मामला दर्ज की गई।

31-07-2020
स्वास्थ्य मंत्री का बंगला सील, 10 कर्मचारियों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

रायपुर। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के बंगले में 10 कर्मचारियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब बंगले को सील कर दिया गया है। सूत्रों की माने तो कुछ दिनों पहले अंबिकापुर से एक कैंसर मरीज पहुंची थी, जो बंगले में रुकी हुई थी। काम करने वाली महिला कर्मचारी उसके संपर्क में आई थी। कैंसर पीड़ित महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद 10 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

30-07-2020
स्वास्थ्य मंत्री के बंगले की महिला कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव

रायपुर। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के बंगले की एक महिला कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। जानकारी के मुताबिक महिला कर्मचारी को छोडक़र अन्य लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। महिला कर्मचारी को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

30-06-2020
आंध्र प्रदेश: महिला कर्मचारी से बहस के बाद सहकर्मी ने की मारपीट

अमरावती। आंध्र प्रदेश से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। राज्य पर्यटन विभाग के तहत आने वाले नेल्लोर के एक होटल के कर्मचारी ने अपने साथ काम करने वाली महिला सहकर्मी की बेरहमी से पिटाई कर दी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।  रिपोर्ट के अनुसार आंध्र प्रदेश पर्यटन विभाग के होटल के एक कर्मचारी ने 27 जून को एक महिला सहकर्मी को कथित तौर पर पिटा। नेल्लोर स्थित इस होटल में पहले दोनों कर्मचारियों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हुई। इसके बाद पुरुष कर्मचारी ने महिला कर्मचारी को बेरहमी से पीट दिया। इस संबंध में पीड़िता की शिकायत पर संबंधित धाराओं के तहत व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

 

29-05-2020
मेकाहारा में कार्यरत महिला कर्मचारी मिली कोरोना पॉजिटिव

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल डॉ.भीमराव अम्बेड़कर मेमोरियल हॉस्पिटल की महिला कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिली है। महिला रायपुर के बीरगांव की रहने वाली है। शुक्रवार को इस महिला को मिलाकर रायपुर से 2 केस मिले,जिसमें एक युवक की मौत हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी इसकी पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि कुछ दिनों से तबियत खराब होने के बाद भी महिला लगातार अस्पताल काम पर आ रही थी। सर्दी खांसी होने की वजह से उसमें कोरोना जैसे लक्षण दिखने के बाद उसका सैम्पल लिया गया। जांच में आज रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल में हड़कम्प मच गया है।

03-01-2020
महिला कर्मचारी से मारपीट, मामला दर्ज

कांकेर। शहर के आमापारा वार्ड में महिला को सहयोगी की पत्नी द्वारा मारपीट करने का मामला थाने पहुँचा है। महिला कर्मचारी की शिकायत पर आरोपी महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एक कार्यालय में पदस्थ प्रार्थी महिला अपने आफिस के सहयोगी से मिलने उसके घर गई थी। महिला के घर के पास पहुंचते ही कार्यालय सहयोगी की पत्नी ने उसके साथ गाली गलौच कर मारपीट की। इसमें महिला कर्मचारी को चोट आई। वहीं पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 294, 323, 506 के तहत मामला दर्ज कर जांच में लिया है।

 

01-12-2019
योग से रहता हैं तन, मन स्वस्थ और संतुलित : संजय गिरी

कोरिया। योगाभ्यास से हमारे तन व मन दोनों स्वस्थ व संतुलित रहते हैं। महिला कर्मचारी अपने घर की जिम्मेदारियों के साथ-साथ कोयला उद्योग जैसे जोखिम भरे कर्तव्यों का निर्वहन करती है,जिससे उनके जीवन में काफी तनाव रहता हैं इसलिए उन्हें योग की अत्यधिक आवश्यकता है। इसलिए कम्पनी नें आपके स्वास्थ्य की रक्षा के लिए योग शिविर का आयोजन किया है। उक्त बातें एसईसीएल के तत्वाधान में तानसेन भवन वेस्ट चिरमिरी में आयोजित योग ध्यान व तनाव प्रबंधन शिविर में एसईसीएल चिरमिरी क्षेत्र के महाप्रबंधक(आपरेशन) एचएस मदान ने मुख्यअतिथि के आसंदी से कही। इस अवसर पर उन्होंने योगाचार्य संजय गिरि के लगातार सेवाओं की तारीफ करते हुए अपने नित्य जीवन में योग को उतारने की बात कही। इस दौरान योगाचार्य संजय गिरि ने शिविर में उपस्थित महिला कर्मचारी व अधिकारियों को योग व प्राणायाम ध्यान के महत्व बताते हुए यौगिक-जॉगिंग, सूर्य-नमस्कार, 12 प्रकार के खड़े होकर, बैठकर, पेट के बल,पीठ के बल लेटकर किए जाने वाले सरल आसनों सहित 7 प्रकार के प्राणायाम व ध्यान के अभ्यास कराए।

गिरि ने महिला कर्मचारियों को इन आसनों व प्राणायाम के विभिन्न रोगों पर पड़ने वाले प्रभाव को भी विस्तार से बताया। इस दौरान मुख्यअतिथि मदान  पूरे कार्यक्रम में उपस्थित होकर अभ्यास किये। इस अवसर पर योगाचार्य गिरि नें उपस्थित महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन का दूसरा नाम अभ्यास है। जैसा हमारा अभ्यास होगा वैसा ही हमारा जीवन होगा। उन्होनें कहा कि प्रैक्टिस मैक्स ए मैन परफेक्ट अतः हम सबको रोज योग करनी चाहिए। महिलाओं ने बड़े ही मनोयोग से योगाभ्यास कर स्वस्थ व तनाव रहित रहने के गुर सीखे। इस दौरान कार्यक्रम की नोडल अधिकारी डॉ.अनुपमा दुबे नें महिलाओं को मैत्रेयी योजना की जानकारी देते हुए नवम्बर मास की बेस्ट महिला रीजनल हॉस्पिटल की स्टाफ फरीदा खान की घोषणा की जिसे मुख्य अतिथि नें प्रमाण पत्र व गुलदस्ता भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर प्रभारी एरिया ट्रेनिंग ऑफिसर टीके दुबे नें योगाचार्य संजय गिरि का गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया। कार्यक्रम में ब्रह्म कुमारी के दो भाइयों नें ध्यान व सीएमओ डॉ.बीएम सिंह ने तनाव प्रबंधन पर व्याख्यान दिए।

 

31-10-2019
महिला कर्मचारी ने सरकारी क्वार्टर में फांसी लगाकर की आत्महत्या

गरियाबंद। छुरा तहसील कार्यालय में लिपिक के पद पर पदस्थ महिला कर्मचारी ने अपने सरकारी क्वार्टर के बाथरूम में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। शुरुआती जांच में पता चला की युवती का नाम शबनम धनंजय है और वह अपने दिव्यांग भाई के साथ रहती थी। आत्महत्या का कारण अभी अज्ञात है। पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है। बता दें कि इसी सरकारी क्वार्टर में पहले भी एक सब इंजीनियर खुदखुशी कर चूका है।

20-11-2018
118 मतदान केंद्र ऐसे जहां मतदान और सुरक्षा बंदोबस्त महिला कर्मचारियों के हवाले

रायपुर। प्रदेश में महिला मतदाताओं की सुविधा के लिए इस बार नया प्रयोग किया गया है। जी हां इस दफे 118 संगवारी मतदान केंद्र बनाए गए हैं जहां मतदान की पूरी प्रक्रिया महिला कर्मचारियों के भरोसे होगा। यानि इन केंद्रों में मतदान से लेकर सुरक्षा बंदोबस्त महिलाओं के जिम्मे ही है। बता दें कि दूसरे चरण के विधानसभा चुनाव में प्रदेश में कुल 19 हजार 336 मतदान केन्द्र हैं।  जिसमें कि 444 मतदान केन्द्रों को संवेदनशील मतदान केन्द्र के दायरे में रखा गया है।   प्रदेश में 1 करोड़ 54 लाख 596 मतदाता हैं, जिसमें पुरुष मतदाता 77 लाख 53 हजार 337 हैं जबकि महिला मतदाताओं की संख्या 76 लाख 46 हजार 382 है। वहीं थर्ड जेंडर 877 हैं। जो कि 1 हजार 79 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। सुरक्षा के लिहाज से  92 हजार 813 पुलिस कर्मी, 599 अतिरिक्त कंपनियों, 215 सीएएफ और एसटीएफ को प्रदेश में तैनात किया गया है।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि आयोग की सख्ती के बाद अब तक 4 करोड़ से अधिक की नकद राशि जब्ती हुई है और तकरीबन 2 करोड़ रुपए की शराब, 1 लाख 76 हजार के नशीले पदार्थ, 29 लाख से अधिक के धातु, 6 करोड़ 33 लाख की साड़ी और अन्य सामान जब्त किया गया है। अब तक कुल 13 करोड़ 3 लाख से अधिक पैसे और सामान जब्त हुआ है। इसी तरह 2112 मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग किया जा रहा है। शांतिपूर्ण मतदान के लिए 72 विधानसभा क्षेत्रों में72 प्रेक्षक, 24 व्यय प्रेक्षक, 19 पुलिस प्रेक्षक,3247 माइक्रो आब्जवर, 92813 पुलिस कर्मिक, 599 कंपनिया, 215 सीएएफ और एसटीएफ नियुक्त किये गए है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804