GLIBS
19-06-2021
जन औषधि में मोदी सरकार की असफलता का ठीकरा प्रदेश सरकार के मत्थे मढ़ना चाह रहे डॉ. रमन : विकास तिवारी

रायपुर। कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता एवं सचिव विकास तिवारी ने कहा कि राज्य सरकार का जन औषधि केंद्रों (जेएके) के माध्यम से सस्ती दवाओं के वितरण में बाधा डालने का पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का आरोप हास्यास्पद है। उनका आरोप तथ्यों पर आधारित नहीं है। राज्य सरकार ने जन औषधि केंद्र चलाने के लिए राज्य सरकार के परिसर (जैसे मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल, सीएचसी आदि) के भीतर 122 प्रमुख स्थानों में जगह, निर्मित क्षेत्र और संबंधित सुविधाएं मुफ्त उपलब्ध कराई हैं। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने तथ्यहीन आरोप प्रदेश की भूपेश सरकार पर लगाएं हैं। सरकार सस्ती और मुफ्त दवा नहीं दे रही है, जबकि रमन राज में जहां तक जन औषधि योजना का सवाल है। राज्य सरकार ने इसके लिए राज्य के अस्पतालों में सबसे अच्छी जगह पर 122 दुकानों को स्थान दिया है। जन औषधि के लिए केंद्र सरकार की संस्था ब्यूरो ऑफ फार्म की ओर से प्रदाय की जानी है। लेकिन उन्होंने 600 दवाओं में से केवल 250 दवाएं ही प्रदाय की हैं। यह केंद्र सरकर की विफलता है।

 

18-06-2021
कैसे लड़ेंगे तीसरी लहर से जब छत्तीसगढ़ सरकार सर्दी खांसी की दवा की व्यवस्था कर पाने में विफल हैं: भाजपा

रायपुर। भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के संयोजक डॉ.विमल चोपड़ा ने बीते ढाई वर्षों में स्वास्थ्य के मामले में प्रदेश सरकार को विफल बताया हैं। उन्होंने कहा कि एक तरफ बीते लगभग डेढ़ वर्षों में कोरोना के विरुद्ध लड़ाई और ऐतियातन कदम उठाने स्वास्थ्य सुविधा की दृष्टि से पर्याप्त व्यवस्था करने में प्रदेश सरकार की लापरवाहियां खुल कर जनता के सामने आ चुकी हैं। ऑक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था, पर्याप्त बिस्तर और वेंटिलेटर की व्यवस्था में प्रदेश सरकार की लापरवाहियों का खामियाजा प्रदेश की जनता ने भुगता हैं। वहीं वर्तमान में कोरोना के तीसरी लहर की आशंका के बीच प्रदेश में सामान्य बीमारियों सर्दी खांसी की दवाओं का अभाव ना सिर्फ चिंता का विषय हैं अपितु प्रदेश सरकार की लापरवाही और प्रदेश की जनता के प्रति गैरजिम्मेदाराना रवैय्ये और असंवेदनशीलता का प्रमाण हैं।

 

18-06-2021
कांग्रेस ने किया चक्काजाम,अरुण वोरा ने कहा- मोदी सरकार महंगाई बढ़ाने वाली सरकार

दुर्ग। मोदी सरकार के महंगाई पर रोक लगाने में असफलता के खिलाफ कांग्रेसजनों ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर प्रतीकात्मक चक्काजाम किया। कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। छत्तीसगढ़ वेयर हाउस कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष व विधायक अरुण वोरा ने मोदी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि अब तक की सबसे निकम्मी अदूरदर्शी और नकारा सरकार नरेंद्र मोदी सरकार है। अपने सात साल के शासन में प्रधानमंत्री मोदी ने सिर्फ लोगों की भावनाओं से खेलने का काम किया है। खाद्य पदार्थों की महंगाई ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। प्रदर्शन में विधायक अरुण वोरा,गया पटेल, महापौर धीरज बाकलीवाल, राजेन्द्र साहू, राजेश यादव, मदन जैन, आरएन वर्मा,अल्ताफ़ अहमद, अजय मिश्रा,महीप सिंह भुवाल,राजकुमार पाली,राजकुमार साहू हामिद खोखर,रत्ना नारमदेव,पप्पू श्रीवास्तव,प्रवक्ता देवेश मिश्रा,नासिर खोखर,वाहिद चौहान,मीना पाल,सकून ढीमर,छाया मानिकपुरी,कन्या ढीमर,राजकुमार वर्मा,पाशी अली,कौशल किशोर सिंह, पार्षद भोला महोबिया, राजेश शर्मा, देव सिन्हा ,जगमोहन ढीमर, कृष्णा देवांगन,हेमंत तिवारी,राजकुमार साहू, महीप सिंह भुवाल,राजकुमार पाली,रत्ना नारमदेव,फतेह सिंह भाटिया,शिवाकांत तिवारी, बृजलाल पटेल, राजकुमार वर्मा,कन्या ढीमर,अशोक मेहरा,पासी अली, विनोद सेन, वहीद चौहान,बृज मोहन तिवारी,अजय शर्मा, चन्ने भाटिया ,पार्वती शेंडे,छाया चौधरी ,राहुल अग्रवाल, राकेश सिन्हा, शेखर साहू ,पप्पू राजपूत,अमीन अहमद ,फणीश्वर साहू, पप्पू श्रीवास्तव,अलख नवरंग, कमलेश नागरची,रफीक खान,विमल तिवारी, छोटू यादव ,गणेश सोनी, विकास यादव ,भगवती ठाकुर,नीलू सिंह, प्रियंका मोडघरे ,मीना पाल,मीना मानिकपुरी सौरभ ताम्रकार मासूम अली,एनी पीटर,बिंदु राजपूत,राजश्री मिश्रा,शबाना निशा रानी,सुनीता चौहान, कल्याण सिंह ठाकुर, विमल यादव, मुकेश साहू सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

17-06-2021
भूपेश सरकार ने ढाई साल में सभी वादे पूरे किए : अय्यूब खान

दुर्ग। युवा कांग्रेस नेता अय्यूब खान ने कहा की भूपेश सरकार के ढाई साल का कार्यकाल शानदार रहा। कांग्रेस सरकार ने सभी वादे पूरे किए। राज्य सरकार के कुशल प्रबंधन के कारण छत्तीसगढ़ में कोरोना की स्थिति काबू में रही। राज्य सरकार अपने घोषणापत्र के अनुरूप किसानों,बेरोज़गारों,मध्यमवर्गीय ,ग़रीबों,महिला एवं छात्रों के लिए बेहतर कार्य किए। राज्य सरकार की राजीव गांधी किसान न्याय योजना से प्रदेश के कृषकों लाभ मिला। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट में प्रदेश सरकार ने ग़रीबों को मुफ़्त राशन बांटा। प्रदेश की गौठान योजना और गोबर ख़रीद कर खाद बनाने की योजना की देशभर में प्रशंसा हुई। 

 

17-06-2021
अजय चंद्राकर ने भूपेश सरकार को घेरा,कहा-राज्य में प्रधानमंत्री आवास योजना दम तोड़ रही है

कुरूद। भूपेश सरकार के ढ़ाई वर्ष पूरे होने पर विधायक अजय चंद्राकर ने भूपेश सरकार घेरा। उन्होंने सोशल मीडिया में एक वीडियो जारी कर राज्य सरकार को गरीब विरोधी सरकार बताया। अजय चंद्राकर ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना में गरीबों के सपने तोड़ने का काम किया है। इस योजना को बर्बाद करने का काम किया है। उन्होंने कहा 2019-20 में शहरी और ग्रामीण आवास का काम पूरी तरह ठप पर रहा। 2020-21 के लिए केंद्र सरकार ने 781000 मकान का लक्ष्य दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना छत्तीसगढ़ में दम तोड़ रही है। छत्तीसगढ़ सरकार उसके लिए पैसे की व्यवस्था कर पाने में असफल रही है। 3 साल में यह योजना पूरी तरह धराशायी हो गई है। छत्तीसगढ़ में गरीबों के सपने टूट गए हैं।
दीपक साहू की रिपोर्ट

 

17-06-2021
हमारी सरकार जैविक खेती और परंपरागत कृषि को बढ़ावा देने के लिए कृत संकल्पित :रेखचंद जैन

जगदलपुर। संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने दरभा ब्लाक में परंपरागत कृषि विकास योजना के तहत जैविक खेती को बढ़ावा देने के लिए ग्राम मुनगा,मामडपाल एवं नेतानार के 83 किसानों को बादशाह भोग,विष्णु भोग और छत्तीसगढ़ सुगंधि के बीज प्रदाय किया। उन्होंने किसानों को प्रति हेक्टेयर 30 किलो उन्नत बीज और वर्मी कम्पोज खाद प्रदान किया। इस अवसर पर उपस्थित कृषकों को संबोधित करते हुए रेखचंद जैन ने कहा की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेश के किसानों की तरक्की के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। इसके तहत उन्होंने राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत किसानों को जहां धान का उच्च समर्थन मूल्य दे रहे हैं। वहीं प्रति एकड़ 10000 रुपए का प्रोत्साहन राशि भी दे रहे हैं। हमारी सरकार ने कोदो कुटकी का मूल्य भी 3000 रुपए कर दिया है और पडत भूमि में पौधरोपण पर भी 10000 रुपए का प्रोत्साहन राशि दे रहे हैं। इससे की हमारे प्रदेश के किसानों की आर्थिक स्थिति और मजबूत हुई है। हमारी सरकार जैविक खेती और परंपरागत कृषि को बढ़ावा देने के लिए कृत संकल्पित है। इसी कड़ी में आज हम सूदूरवर्ती दरभा ब्लाक के अंदरूनी ग्राम पंचायत के किसानों को उन्नत खेती करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए उन्नत बीज और वर्मी कम्पोज खाद प्रदान कर रहे हैं ताकि उन्नत खेती से सुदूरवर्ती क्षेत्रों के किसान भी उन्नत हो सकें। इस अवसर पर शहर जिला महामंत्री हेमु उपाध्याय, महादेव नाग,वीरसिंह मांझी, तुलाराम कश्यप, मानसिंह ठाकुर,सोनारू नाग,दीनमनी बेसरा,बलराम कश्यप,दयालू राम,बोनोराम,मंगलसाय,राममौर्य,लच्क्षू कश्यप,ज्ञानेन्द्र चौहान,सुनील,बुलकू राम,आकाश आदि उपस्थित थे।

 

15-06-2021
कांग्रेस सरकार के ढाई वर्ष की अव्यवस्था पर प्रीतेश गांधी ने जनता से किया संवाद

धमतरी। प्रदेश भाजपा के विशेष आमंत्रित सदस्य प्रीतेश गांधी ने कांग्रेस सरकार के ढाई वर्ष के कार्यकाल में वादाखिलाफी एवं कुप्रबंधन के विरोध में लोहरसी शक्ति केंद्र एवं ग्राम मुजगाहन में पहुँचकर नागरिकों से संवाद किया। इस अवसर पर उनके साथ डीपेंद्र साहू , जिला मीडिया प्रभारी शिवदत्त उपाध्याय,गोलू ठाकुर, देवनारायण, देवकरण गजेंद्र, राजकुमार तिवारी,नारायण सेन,गोपाल साहू आदि उपस्थित थे। प्रीतेश गांधी ने कहा कांग्रेस सरकार ने छत्तीसगढ़ की भोली-भाली जनता से झूठे वादें किए। राज्य में शराब की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की बात कहीं, लेकिन आज घर-घर ऑनलाइन शराब डिलीवरी की सुविधा उपलब्ध कराई गई। बुर्जुगों को पेंशन का प्रावधान, किसानों को तत्काल ऋण छूट, महिला सुरक्षा के लिए कार्य और अनेक ऐसे वादें किए,जिन्हें पूर्ण रूप से कांग्रेस सरकार ने पूरे नहीं किए। आज जनता भी कांग्रेस सरकार से उनके वादाखिलाफी के लिए सवाल कर रहीं है। ढाई वर्ष से कांग्रेस ने जनहित में कौन से कार्य किए? अपने वादों पर कायम क्यों नहीं रही? और जनता को प्राथमिकता देने की बजाय केवल देश को बदनाम करने में समय क्यों व्यर्थ किया? ऐसे ही अनेक सवाल है, जिनके जवाब कांग्रेस सरकार को देना चाहिए।

 

15-06-2021
हमारी सरकार के कराए गए पुलों के निर्माण का लोकार्पण कर कांग्रेस वाहवाही लूट रही है : अजय चंद्राकर

कुरूद। कांग्रेस सरकार के ढ़ाई वर्ष पूरे होने पर उनकी सभी नाकामियों को भाजपा कुरुद मंडल के शक्ति केंद्रों के ग्राम मोंगरा और गोबरा में जनता के बीच संवाद कर विधायक अजय चंद्राकर ने की ग्रामवासियों से चर्चा। चंद्राकर ने कहा,वादा था शराबबंदी करने का, लेकिन उल्टे आज शराब की होम डिलवरी कर घर घर पहुंचाया जा रहा है। वादा था कि महिला सहायता समूहों का कर्ज़ माफ होगा लेकिन नहीं हुआ। वादा किया थे महिलाओं के खिलाफ अपराध नही होंगे, जबकि पिछले दो सालों में 5347 बलात्कार और 4038 अपरहण के मामले सामने आये। वादा किया था हर युवा को रोजगार देने का 2500 बेरोजगारी भत्ता देने का 1 लाख सरकारी नौकरी देने का लेकिन किसी को बेरोजगारी भत्ता नही दिया ना ही बेरोजगारी दूर हुई। किसानों को बकाया दो वर्ष का बोनस देने का वादा किया उसे भी पूरा नहीं कर पाया, सम्पूर्ण कर्ज माफी का वादा किया था लेकिन सम्पूर्ण कर्जमाफी नही कर पाया। बिजली बिल हॉफ पर नया नियम ला दिया, पंप कनेक्शन को लेकर किसानों से अन्याय। कोई भी वादा पूरा नहीं किया। चंद्राकर ने कहा कि हमारी सरकार के कराये गये पुलों के निर्माण का लोकार्पण कर कांग्रेस वाहवाही लूट रही है। चंद्राकर नें दोनों ही गांव के दौरों में अपने संवाद के बाद कोरोना से जंग हार गये ग्रामवासियों को मौनधारण करवाकर श्रद्धांजलि अर्पित की।


कार्यक्रम में लोकेश्वर सिन्हा, मंडल अध्य़क्ष कुलेश्वर चंद्राकर, मंडल महामंत्री प्रभात बैस, आदर्श चंद्राकर, कुरुद मंडल प्रभारी कृष्णकांत साहू हरिशंकर सोनवानी, आईटी सेल संयोजक कमलेश चंद्राकर, प्रकाश चंद्राकर, भारत ठाकुर, सोमप्रकाश सिन्हा, कातलबोड़ शक्ति केंद्र प्रभारी उमेश बैस, संयोजक रोशन कुमार साहू लोमश साहू, तोरण साहू चर्रा जनपद सदस्य,  ग्राम मोंगरा के वरिष्ठ नागरिक मेवाराम, मनहरण, कल्याण सिंह, ब्यासनारायन, चम्पूराम, रामगुलाम सेन, बीरसिंग, मनोहर, गोविन्द, ओमप्रकाश, प्रभाकर, कनक साहू, जोहन राम, बूथअध्यक्ष शिवदयाल साहू, गिरधर साहू, गोबरा में कोमल शर्मा, टेकराम साहू, अयनु चंद्राकर, भोपाल चंद्राकर, किशोर कुर्रे, राहूल बांधेकर, कुंदन चंद्राकर, टुमन चंद्राकर बूथ अध्यक्ष राकेश चंद्राकर, चुम्मन साहू, रामस्वरुप साहू, रुपेंद्र चंद्राकर, तिलक भारती, रुपराम यादव, हेमलाल साहू आदि उपस्थित रहे।
दीपक साहू की रिपोर्ट

 

14-06-2021
नकल करने में भी अक्ल की जरुरत होती है,वर्तमान सरकार में इसका कोई प्रमाण नहीं : अमित जोगी 

रायपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेशाध्यक्ष अमित जोगी ने छत्तीसगढ़ में सत्तासीन कांग्रेस सरकार पर हमला बोला है। अमित ने सरकार पर आरोप लगाए हैं। अमित ने कहा है कि अगर आज पापा जिन्दा होते, तो अपने अंदाज में कुछ  ऐसा कहते-लूट मची हे लूट,लूट सके त लूट,ढाई बछर अऊ बाचे हे,सत्ता जाही छूट। अमित जोगी ने कहा है कि नकल पर आधारित छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के ढाई साल पूरे होने जा रहे है,सरकार बुरी तरह असफल रही है। जो पार्टी अपनी पार्टी के नेता टीएस सिंहदेव को मुख्यमंत्री बनाने का वादा पूरा नहीं कर सकती है, वो भला शराबबंदी,कर्ज माफी, 2500 बोनस, नियमितिकरण,नौकरी, 2500 बेरोजगारी भत्ता, 1500 पेंशन जैसे हमारी पार्टी के संस्थापक स्वर्गीय अजीत जोगी के जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के शपथ-पत्र से कॉपी-पेस्ट किए वादे क्या खाक पूरा करेगी ?  अमित जोगी ने कहा है कि नकल करने में भी अक़्ल की जरुरत होती है, जिसका वर्तमान सरकार में कोई प्रमाण नहीं मिलता है! ढाई सालों में सिद्ध हो चुका है कि भूपेश सरकार की नीति और नियत दोनों में खोट है। और न अकल है न शकल है, केवल दारू, रेत, कोयला, लोहा, ठेकों और पदों की नीलामी करने में दखल है। छत्तीसगढ़िया इस अभूतपूर्व लूट के लिए कांग्रेस को कभी माफ नहीं करेंगे!

14-06-2021
भाजपा ने कांग्रेस सरकार के ढाई साल के विरोध में जनता संपर्क अभियान चलाया

कांकेर। भाजपा शक्ति केन्द्र राजा पारा में कांग्रेस सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में बूथ स्तर पर जनता को बताया गया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने सरकार के चुनावी घोषणा पत्र की कितनी घोषणाओं का लाभ जनता को दिया गया की जानकारी लोगों को दी। कार्यक्रम में शक्ति केन्द्र कार्यक्रम प्रभारी देवेन्द्र सिंह भाऊ, शक्ति केन्द्र संयोजक मीरा सलाम, बूथ के अध्यक्ष श्रधेश चौहान, बूथ पालक अजय मोटवानी, वरिष्ठ कार्यकर्ता लक्ष्मी देहारी, सरोज यादव, लक्ष्मी सिंह ठाकुर, करण नेताम सहित अन्य भाजपा के बूथ सदस्य एवं कार्यकर्ताओं की उपस्थित रहे।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804