GLIBS
16-09-2020
बालोद के आइसोलेशन सेंटर में भर्ती मरीजों के मनोरंजन के लिए गीत संगीत का आयोजन हुआ,कलेक्टर भी हुए शामिल

रायपुर/बालोद। जिला मुख्यालय बालोद के समीप ग्राम पाकुरभाट के आइसोलेशन सेंटर में भर्ती मरीजों के मनोरंजन के लिए आइसोलेशन सेंटर परिसर में गीत संगीत का आयोजन कराया गया। कलेक्टर महोबे,एसडीएम सिल्ली थामस और तहसीलदार रश्मि वर्मा इस अवसर पर उपस्थित थीं। भर्ती मरीजों ने आइसोलेशन सेंटर से ही गीत संगीत का आनंद लिया। मरीजों ने कहा कि प्रशासन की यह पहल सराहनीय है। गीत संगीत सुनते समय का पता ही नहीं चला और मनोरंजन भी हो गया। यहां भर्ती मरीजों के मनोरंजन के लिए खेल सामग्री (लूडो) भी उपलबध कराया गया है। कलेक्टर महोबे ने कहा कि जिले में कोरोना वायरस के मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराना सर्वोच्च प्राथमिकता है। जिला मुख्यालय के कोविड-19 अस्पताल तथा आइसोलेशन केन्द्रों में भर्ती मरीजों का बेहतर उपचार हो, इसका ध्यान रखा जा रहा है।

मरीजों को पर्याप्त दवाइयां, भोजन, पेयजल, नाश्ता, चाय उपलब्ध कराया जा रहा है। भर्ती मरीजों का स्वास्थ्य के संबध में जानकारी रखी जा रही है। समय-समय पर वीडियो कॉलिंग या दूरभाष से मरीजों से बातचीत कर उनका स्वास्थ्य, दवाईयां, भोजन और अन्य सुविधाओं के संबध में जानकारी ली जा रही है। कलेक्टर महोबे ने जिले की आम जनता से अपील किया है कि वे घर से बाहर निकलने पर मास्क का उपयोग अवश्य करें। बार-बार साबुन से हाथ धोएं और फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

 

30-08-2020
एक ही परिवार के पांच लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव, भेजा गया कोविड-19 हॉस्पिटल बालोद

गुंडरदेही। ग्राम पंचायत सिकोसा में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। तहसीलदार अश्विन पुशाम से मिली जानकारी के अनुसार सिकोसा के एक ही परिवार के 5 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। पांचों को कोविड-19 हॉस्पिटल बालोद भेजा गया है। बता दे सिकोसा के मार्केट में बिना मास्क के लोग देखे जा रहे हैं। स्थानीय प्रशासन लोगों में जागरूकता लाने के लिए अभियान भी चला रहा है पर लोग लापरवाही बरत रहे हैं। दुकानदारों तथा ग्राहकों को सचेत रहना चाहिए जबकि ऐसा नहीं हो रहा है। इसकी वजह से सिकोसा में 1 हफ्ते के अंदर 6 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

शब्बीर रिजवी की रिपोर्ट

28-08-2020
बारिश से नदी-नाले उफान पर, बालोद गुंडरदेही मुख्य मार्ग पर डेढ़ फीट ऊपर बह रहा पानी

गुंडरदेही। पिछले 24 घंटों से हो रही लगातार बारिश की वजह से क्षेत्र पूरी तरह से जलमग्न हो चुका है। नदी नाले उफान पर हैं वही गांव के तालाब भी ओवरफ्लो होने लगे हैं। कहीं-कहीं पर बारिश के पानी के निकासी का इंतजाम नहीं होने के कारण पानी लोगों के घरों में घुस गया है। बालोद गुंडरदेही मुख्य मार्ग पर पड़ने वाले छोटे रपटे के ऊपर पानी का बहाव लगभग डेढ़ फीट बह रहा है। ग्राम साकरी के पास नाले का पानी सड़क के ऊपर बह रहा है। बारिश के पूर्व ग्राम पंचायत प्रशासन द्वारा नालियों और नालों की सफाई तथा पानी निकासी के लिए पर्याप्त इंतजाम नहीं किए जाने से लोगों के घरों में बारिश का पानी घुस रहा है। बस स्टैंड क्षेत्र में भी पानी निकासी के इंतजाम नहीं होने से मुख्य मार्ग पर स्थित घरों में बारिश का पानी भर गया है।

शब्बीर रिजवी की रिपोर्ट

27-08-2020
लूट,डकैती के फरार वारंटी को नागपुर से किया गया गिरफ्तार

गुंडरदेही। बालोद में फरार आरोपियों, स्थाई वारंटियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में पुलिस ने फरार वारंटी कृष्णा बारले उम्र 28 वर्ष को नागपुर महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक बालोद जितेंद्र सिंह मीणा तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डीआर पोर्ते के निर्देशन तथा उप पुलिस अधीक्षक बालोद दिनेश कुमार सिन्हा के मार्गदर्शन में फरार आरोपी कृष्णा बारले,जिसके विरुद्ध विभिन्न न्यायालयों में 5 बेमियादी वारंट जारी है की गिरफ्तारी के लिए उप निरीक्षक अमित तिवारी के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित कर नागपुर भेजी गई थी। फरार स्थाई वारंटी की गिरफ्तारी के लिए मुखबिर तैनात कर तकनीकी सहायता से लंबे समय से पतासाजी की जा रही थी। उसके नागपुर में रहने का पता चलने पर विशेष टीम ने गिरफ्तार किया है।

शब्बीर रिजवी की रिपोर्ट

 

20-08-2020
अब बालोद में भी कोरोना टेस्टिंग शुरू,संसदीय सचिव कुंवर सिंह निषाद ने किया शुभारंभ

रायपुर। राज्य शासन द्वारा नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव व रोकथाम के लिए राज्य में टेस्टिंग की सुविधा को बढ़ाने के लिए निरंतर प्रयास किया जा रहा है। इसी सिलसिले में बालोद जिला चिकित्सालय परिसर स्थित जिला क्षय नियंत्रण केन्द्र में ट्रू-नॉट तकनीक से कोरोना के संभावित मरीजों की टेस्टिंग शुरू हो गई है। संसदीय सचिव कुंवर सिंह निषाद और संजारी-बालोद विधायक संगीता सिन्हा द्वारा इसका उद्घाटन किया गया। कलेक्टर ने बताया कि जिला चिकित्सालय सहित सात स्वास्थ्य केन्द्रों में एंटीजन टेस्टिंग सेंटर स्थापित किया गया है। वहां भी कोरोना के संभावित मरीजों की जांच की जा रही है। बालोद विकासखण्ड के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पीपरछेड़ी, डौण्डी विकासखण्ड अंतर्गत दल्लीराजहरा, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र डौण्डीलोहारा, गुरूर विकासखण्ड अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बोड़रा, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गुण्डरदेही और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अर्जुन्दा में एण्टीजन टेस्टिंग सेंटर स्थापित किया गया है। उक्त एण्टीजन टेस्टिंग सेंटरों में सुबह 10.30 बजे से दोपहर 2 बजे तक सैम्पल संग्रहण किया जाता है। जिले में ट्रू-नॉट तकनीक लैब एवं एण्टीजन टेस्टिंग सेंटर का संचालन होने से टेस्टिंग की क्षमता बढायी गई है। जिससे लोगों में संक्रमण की पहचान कर उन्हें तत्काल उपचार सुविधा मुहैया कराई जा सके। जिला मुख्यालय बालोद के कोविड-19 अस्पताल में कोरोना पॉजीटिव मरीजों को भर्ती कर उनका उपचार किया जा रहा है। लाइवलीहुड कॉलेज पाकुरभाट में 300 बेड आइसोलेशन सेंटर तैयार किया गया है। वहां भी मरीजों को भर्ती कर उपचार किया जा रहा है। भर्ती मरीजों के उपचार व भोजन के लिए उचित व्यवस्था की गई है। जिले में नोवल कोरोना वायरस से बचाव व रोकथाम के लिए जनजागरूकता के लिए विभिन्न प्रयास किए जा रहे हैं।

 

20-08-2020
दुर्ग, बालोद एवं बेमेतरा जिले में गणेश उत्सव समितियों के पंडालों को मिलेगा अस्थाई बिजली कनेक्शन

दुर्ग। छत्तीसगढ़ स्टेट पाॅवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड, दुर्ग क्षेत्र के कार्यपालक निदेशक संजय पटेल ने दुर्ग, बालोद एवं बेमेतरा जिले के फील्ड अधिकारियों को गणेश उत्सव समितियों के पंडालों के लिये त्वरित अस्थाई विद्युत कनेक्शन प्रदाय करने के निर्देश प्रसारित किये है। उन्होंने बताया कि गणेश उत्सव सहित विभिन्न धार्मिक उत्सवों एवं आयोजनों पर लगने वाले पंडालों की सजावट, चलित झांकियों के लिए अस्थाई विद्युत कनेक्शन प्रदान करने की पहल विद्युत विभाग द्वारा की जा रही है। पटेल ने दुर्ग, भिलाई, बालोद, बेमेतरा, साजा, दुर्ग शहर, भिलाई पूर्व, एवं भिलाई पश्चिम संभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को पंडालों में निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए हैं।

13-08-2020
बालोद जिले में ऑफ़लाइन पढ़ाई आगामी आदेश तक बन्द

रायपुर/बालोद। वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण में वृद्धि के कारण जिले में ऑफलाइन पढ़ाई के तहत् लाउडस्पीकर स्कूल, पढ़ई तुंहर पारा स्कूल और ब्लू-टूथ के माध्यम से अध्यापन कार्य को आगामी आदेश पर्यन्त स्थगित किया गया है बताया कलेक्टर जनमेजय महोबे ने । जिला शिक्षा अधिकारी व पदेन जिला परियोजना अधिकारी (समग्र शिक्षा)  आरएल ठाकुर ने सर्व विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी और सर्व प्राचार्य शासकीय हाईस्कूल व हायर सेकेण्डरी विद्यालय को ऑफलाईन पढ़ाई को आगामी आदेश तक स्थगित करने के निर्देश दिए हैं।

 

 

06-08-2020
गबन के साढ़े 3 लाख जमा नहीं करने के मामले में डाकपाल गिरफ्तार, अब न्यायिक रिमांड में 

रायपुर/बालोद। जिले के नेवारीकला गांव के उप डाकघर कार्यालय का डाकपाल सूरज यादव को गिरफ्तार किया है। डाकपाल पर गबन के 3 लाख 50 हजार रुपए जमा नहीं करने का आरोप है। मामले की शिकायत बालोद थाने में दर्ज होने के बाद से ही आरोपी फरार था। लेकिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।

31-07-2020
लोक गायिका से दस साल छोटे युवक ने शादी का प्रलोभन देकर किया दुष्कर्म, गिरफ्तार

रायपुर। लोक गायिका को शादी का प्रलोभन देकर शारीरिक संबंध बनाने का मामला सामने आया है। युवक के शादी से इंकार करने पर महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत पर पुलिस ने दुष्कर्म जैसी गंभीर धारा में युवक के खिलाफ जुर्म दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक माना में एक कार्यक्रम में बालोद निवासी लोमेंद्र दास मानिकपुरी से राजातालाब निवासी 39 वर्षीय पीड़िता की मुलाकात हुई थी। उसके कार्यक्रम में हमेशा पहुंचने के कारण लोमेंद्र की जान-पहचान बढ़ गई। लोक गायिका ने आरोपी को बताया था कि वो तलाकशुदा है। इससे पहले उसकी दो शादियां हुई थीं। बावजूद इसके उम्र में 10 साल छोटे लोमेंद्र बिना किसी आपत्ति के उसकी मांग में सिंदूर भर महिला के साथ एक किराए के मकान में रहने लगा।

05-06-2020
लॉक डाउन, क्वारंटाइन उल्लंघन पर 19 एफआईआर दर्ज

रायपुर। लॉक डाउन, क्वारंटाइन उल्लंघन करने और जानकारी छिपाने पर पुलिस ने पिछले 24 घंटे में 19 अपराध दर्ज किये हैं। बालोद में 1, बलौदाबाजार में 1, मुंगेली में 15, कोरिया में 1 और बीजापुर में 1 अपराध दर्ज किये गए हैं। पुलिस ने आईपीसी की धारा 188, 269, 270 के तहत अपराध दर्ज किए हैं।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804