GLIBS
14-09-2020
बाइक शौक ने नाबालिग को बना दिया चोर, चोरी की मोटरसाइकिल के साथ पकड़ा गया

धमतरी। बाइक चलाने के शौक ने एक नाबालिग को चोर बना दिया। बालक ने मोटरसाइकिल पार भी कर दी पर पुलिस ने धरदबोचा। प्रार्थी योगेश चालकी ने थाना सिटी कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 12 सितंबर को उसकी मोटरसाइकिल यामाहा R15 क्रमांक सीजी 24L 2643 कीमती करीबन 67000 को चोरी हो गई। प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना सिटी कोतवाली मेें अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 379 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।थाना प्रभारी सिटी कोतवाली भावेश गौतम ने थाना स्तर पर टीम गठित कर घटनास्थल एवं उसके आसपास तकनीकी साक्ष्यों को एकत्रित करते हुए अज्ञात आरोपी एवं चोरी गई मोटरसाइकिल की पतासाजी की। इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि एक अपचारी बालक यामाहा मोटरसाइकिल को पैदल खींचते हुए ले जाते दिखा। सूचना के बाद पुलिस ने आरोपी के घर में दबिश दी तो वहां चोरी की मोटरसाइकिल मिली। इसके संबंध में अपचारी बालक से पूछताछ करने पर उसने बाइक का शौक होने से मोटरसाइकिल को चोरी करना स्वीकार किया। उसके कब्जे से चोरी की मोटरसाइकिल बरामद कर न्यायिक रिमांड के लिए न्यायालय के समक्ष पेश किया गया।

 

11-09-2020
Video: जमीन विवाद के कारण पिता-पुत्र ने की एक ही परिवार के 3 लोगों की निर्मम हत्या, 4 गंभीर रूप से घायल

महासमुन्द। जमीन विवाद के चलते शुक्रवार को तुमगांव थाना क्षेत्र के ग्राम जोबा में बाप-बेटे ने मिलकर अपने ही परिवार के तीन व्यक्तियों की निर्मम हत्या कर दी। वहीं 4 व्यक्तियों पर प्राण घातक हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया है। तुमगांव पुलिस ने आरोपी बाप बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। तुमगांव पुलिस इस निर्मम हत्या की जांच कर रही है। जमीन विवाद को लेकर यह हत्या की गई है। दोनों आरोपियों से एक आरोपी इससे पहले भी हत्या के आरोप में जेल जा चुका है और तीन महीने पहले ही जेल से जमानत पर छुट कर गांव पहुंचा था।

आज सुबह तुमगांव पुलिस थाना क्षेत्र के ग्राम जोबा में सुबह साढ़े 4 बजे के लगभग आरोपी परसराम गायकवाड़ 62 साल अपने बेटे ब्रजसेन गायकवाड़ के साथ मिलकर अपने चचेरे भाई के परिवार के घर कुल्हाड़ी और फरसा लेकर पहुचे। आरोपियों बाप बेटे ने इस हत्या की प्लानिंग कल रात्रि में ही कर ली थी। सुबह साढ़े 4 बजे वह अपने चचेरे भाई ओषकुमार के घर पहुंचे उस वक्त  जागृति गायकवाड़ अपने घर में चाय बना रही थी। आरोपियों ने अपने हाथ में रखे मिर्ची पावडर को जागृति के आंख में छींट कर उस पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया, जिससे घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गई। इसके बाद आरोपियों की नजर कुमारी टीना गायकवाड़ 17 साल पर पड़ी जो अपने घर के अंदर ही थी। आरोपी बाप बेटे घर के अंदर पहुंच कर 17 साल की मासूम बालिका पर जानलेवा हमला कर उसे भी मौत के घाट उतार दिया। बाजू के कमरे में मनीष गायकवाड़ 10 साल भी सो रहा था जिसे भी हत्यारे बाप बेटे ने कुल्हाड़ी, फरसा से वार कर हत्या कर दी।

हत्यारे पिता पुत्र की इतने से भी जी नहीं भरा और पूरे परिवार को जान से मारने की नियत से पहुंचे आरोपियों ने घर के अन्य सदस्य की तलाश शुरू कर दी। इस वक्त आसपास ही कुछ कर रहे थे उन पर आरोपियों की नजर पड़ी तो हत्यारे पिता पुत्र ने ओषकुमार पर हमला बोल दिया, लहूृ-लूहान ओषकुमार ने जान बचाने के लिए गांव वालों को आवाज लगाना शुरू कर दिया। आरोपियों के हमले से घायल ओषकुमार ने गांव की ओर दौड़ लगा दी। आरोपी पिता पुत्र ने ओषकुमार को छोडक़र अनार बाई गायकवाड़ 60 साल की तरफ दोड़ कर उस पर भी जानलेवा हमला कर दिया। गांव वाले गायकवाड़ परिवार को बचाने पहुंच पाते तब आरोपी परसराम गायकवाड़ अपने पुत्र ब्रजसेन गायकवाड़ के साथ मिलकर गीतांजली गायकवाड़ 15 साल और ओम कुमार गायकवाड़ पर 12 साल पर हमला कर गंभीर रुप से घायल कर दिया था। गायकवाड़ के जिन्दा बचे परिवार के चारों सदस्यों गांव वालों को बचाव-बचाव कर मदद के लिए चिख पुकार करने लगे।

गांव के लोगों ओषकुमार गायकवाड़ के घर पहुंचे तो घर के आंगन में जागृति, घर के अंदर टीना और घर के बाड़ी में मनीष की लाश खुन से लथपथ पड़ी मिली। गांव के लोगों को देखकर आरोपी पिता पुत्र फरार हो गये। मामले की जानकारी ग्रामीणों ने तत्काल तुमगांव पुलिस को दी। पुलिस ने तत्तकाल ग्राम जोबा पहुंच कर सभी को 112 की मदद से अस्पताल पहुंचा जहां तीन लोगों को डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया, वहीं 4 गंभीर व्यक्तियों को प्रारंभिक ईलाज कर जिला चिकित्सालय रिफर किया गया है जहां उनका ईलाज चल रहा है। बहरहाल 4 की स्थिति गंभीर है। पुलिस ने हत्यारे पिता पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आरोपी पिता पुत्र के खिलाफ 452, 307, 302, 34 का मामला दर्ज कर मामले में आगे की जांच में लगी है। स्थानीय कंट्रोल रूम में पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेघा टेम्भूरकर ने प्रेस को मामले की जानकारी दी है।

 

09-09-2020
Video: गुम हुई नाबालिग बालिका मिली, दो नाबालिग बालक सहित 4 गिरफ्तार

दुर्ग। गुुमशुदा नाबालिग को पुलिस ने खोज निकाला है। 5 सितंबर को प्रार्थी भानसिंह निवासी ग्राम रिसामां ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी नाबालिग लड़की बिना बताए 4 सितंबर की शाम घर से चली गई है। रिपोर्ट पर अपराध कायम कर  धारा 363 भारतीय दंड विधान कायम कर विवेचना में लिया गया। इसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। सूचना पर पुलिस अधीक्षक प्रशांत सिंह ठाकुर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रज्ञा मेश्राम एवं एसडीओपी आकाश गिरिपुंजे के मार्गदर्शन में विवेचना की गई। गुमशुदा को बरामद कर लिया गया। गुमशुदा के बयान के आधार पर आरोपी गीतेश वर्मा,उम्र 24 वर्ष निवासी उतई,देवेंद्र वर्मा उम्र 19 वर्ष निवासी उतई एवं दो नाबालिक बालक को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया। प्रकरण की विवेचना जारी है।

 

07-09-2020
अपहृत नाबालिग 6 घंटे में बरामद,आरोपी युवक हुए गिरफ्तार

राजनांदगांव। नाबालिग का अपहरण करने वाले ओरापियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। घुमका थाने में प्रार्थी ने  रिपोर्ट लिखाई की उसकी नाबालिग लड़की घर से लापता है। इस पर थाने में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। थाना प्रभारी राजेश साहू के नेतृत्व में टीम गठित कर सूचना के आधार पर बस स्टैंड देवरी बंगला से धनेश साहू निवासी जिला बालोद के कब्जे से अपहृत लड़की को बरामद किया। पूछताछ में धनेश ने बताया कि उसने अपने दोस्त की मोटरसाइकिल में बैठाकर नाबालिग को देवरी बंगला ले गया था। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल जब्त कर आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया,जहाँ से दोनों को जेल भेजा। इस तरह पुलिस ने 6 घंटे में ही अपह्त नाबालिग को बरामद किया।

 

07-09-2020
Video: नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

जांजगीर चांपा। जिले के थाना डभरा के अंतर्गत प्रार्थी ने 21 जुलाई को रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी नाबालिक लड़की को कोई अज्ञात व्यक्ति बहला फुसलाकर कही ले गया है। रिपोर्ट पर थाना डभरा में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था। डभरा पुलिस ने इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर नाबालिग बालिका को 5 सितम्बर को ग्राम कटंगपाली में अजय लहरे के कब्जे से बरामद किया। बालिका के कथन अनुसार उसके साथ शारीरिक शोषण होना पाए जाने से मामले में विभिन्न धाराओं में आरोपी अजय लहरे उम्र 24 वर्ष निवासी बरतुंगा थाना डभरा जिला जांजगीर चाम्पा को गिरफ्तार किया। आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में विशेष न्यायालय सक्ति में पेश किया गया जहाँ आरोपी को जेल भेज दिया गया


 

 

 

04-09-2020
शादी का झांसा देकर नाबालिग को ले गया भगाकर, छह माह बाद पकड़ा गया

जांजगीर चांपा। नाबालिग का अपहरण कर दैहिक शोषण करने वाले युवक को पुलिस ने धरदबोचा। मामला जिले के डभरा थाना क्षेत्र के ग्राम भजपुर का है। यहां प्रार्थी हरिशंकर सिदार रिपोर्ट दर्ज कराई की उसकी नाबालिग भांजी 17 मार्च से घर से गायब है। थाना डभरा में  अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस अपहृता व अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर रही थी। साइबर सेल जांजगीर से प्राप्त काल डिटेल के आधार पर अपहृता का पता तलाश में 2 सितंबर को मनोहर चौहान उम्र 25 वर्ष निवासी संडा थाना बरमकेला के घर से नाबालिग लड़की को बरामद किया गया। नाबालिग लड़की को 6 माह बाद बरामद किया गया। आरोपी मनोहर चौहान द्वारा नाबालिग युवती से शादी का झांसा देकर 6 माह तक दैहिक शोषण करता रहा। आरोपी मनोहर चौहान विभिन्न धाराओं कक तहत गिरफ्तारी कर न्यायालय में पेश किया गया, जहाँ आरोपी को न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया।

 

28-08-2020
नाबालिग से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी में शादी का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। घटना नवा रायपुर स्थित राखी थाना क्षेत्र के ग्राम निमोरा की है। जानकारी के मुताबिक आरोपी तिलक देवार ने शादी का झांसा देकर कई बार दुष्कर्म किया। घटना की सूचना जब नाबालिग ने अपने परिजनों को दी तो उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 376, 366, 363 समेत पॉक्सो एक्ट की धारा 4,6 के तहत अपराध दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

27-08-2020
नाबालिगों से दुष्कर्म,एक के बाद एक हुआ खुलासा, आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली। जनपद गौतमबुद्ध नगर के चार थाना क्षेत्र में चार किशोरियों के यौन शोषण का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने इन मामलों की रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उपायुक्त (महिला सुरक्षा) वृंदा शुक्ला ने गुरुवार को बताया, “थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के सलारपुर कॉलोनी में रहने वाली सात वर्षीय बच्ची के साथ उसके पड़ोस में ही रहने वाले विवेक नामक व्यक्ति ने बीती रात को दुष्कर्म किया। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।” पुलिस उपायुक्त ने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि उक्त आरोपी ने सलारपुर गांव में रहने वाली कुछ और बच्चियों का यौन शोषण किया है। पुलिस मिली जानकारी के आधार पर अन्य पीड़ित बच्चियों से संपर्क करने का प्रयास कर रही है। डीसीपी ने बताया कि थाना बादलपुर क्षेत्र के छपरौला गांव में रहने वाली 15 वर्षीय लड़की के साथ विशाल व सुमित नाम के दो लोगों ने दुष्कर्म किया।

बीती रात को पीड़िता ने मामले की शिकायत पुलिस से की है। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि एक अन्य मामले में थाना ईकोटेक-3 क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली 11 वर्षीय लड़की के साथ एक अज्ञात व्यक्ति ने मास्क लगाकर मंगलवार की रात को दुष्कर्म किया था। गंभीर हालत में पीड़िता को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने विभिन्न सूत्रों तथा श्वान दल व वैज्ञानिक विधि की सहायता से इस मामले का खुलासा किया, तथा घटना को अंजाम देने वाले राकेश नामक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि आरोपी नशे का आदी है तथा इससे पूर्व भी चोरी के मामले में जेल जा चुका है। डीसीपी ने बताया कि एक अन्य मामले में थाना सेक्टर-24 क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली किशोरी के साथ उसके पड़ोस में रहने वाले व्यक्ति ने अश्लील हरकत की। बच्ची के परिजनों ने पहले इस मामले में दुष्कर्म का आरोप लगाया था, बाद में उन्होंने छेड़छाड़ की धारा में मुकदमा दर्ज कराया। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है। 

 

26-08-2020
शादी का प्रलोभन देकर नाबालिग से दुष्कर्म, युवक पर अपराध दर्ज

कांकेर। शादी का प्रलोभन दे अपहरण कर नाबालिग से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पीड़ित के परिजनों ने मामले की शिकायत कोतवाली थाने में की है। वहीं पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 17 वर्षीय नाबालिग पुत्री घर से बिना बताये चली गई थी। पता तलाश करने पर जानकारी मिली की आरोपी युवक सरोना नर्सिंग के पास एक मकान में उसकी पुत्री के साथ रह रहा है। परिजनों के वहाँ पहुँचने पर पीड़िता ने बताया कि आरोपी युवक खेमराज सहारे 21 वर्ष पुसावंड शादी करने का प्रलोभन देकर अपने साथ ले गया और दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। वहीं पुलिस ने परिजनों की  शिकायत पर आरोपी युवक के खिलाफ भादवि की धारा 363, 366, 376, 4, 6 पास्को एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।

 

26-08-2020
दुकान से नगदी रकम चोरी करने वाला नाबालिग गिरफ्तार

धमतरी। शहर के मकेश्वर वार्ड आठवानी गली के पास एक अनाज दुकान व इलेक्ट्रिकल्स में 19-20 अगस्त की दरमियानी रात अज्ञात चोर ने दुकान में चोरी कर लिया। प्रार्थी विनय जैन की रिपोर्ट पर थाना सिटी कोतवाली में अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 457, 380 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। सीसीटीवी फुटेज से प्राप्त हुलिया, सूचना व संदेह के आधार पर संदेही बालक से उसके परिजन के समक्ष पूछताछ करने पर उसने चोरी करना स्वीकार किया। आरोपी से रकम भी जब्त की गई। अपचारी बालक को ​गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804