GLIBS
16-09-2020
खेत गए किसान पर भालू ने किया हमला,घायल कृषक को अस्पताल में कराया गया भर्ती

कोरबा। वन परिक्षेत्र पसान के अंतर्गत ग्राम लेंगी मोहनपुर में बुधवार को प्यारेलाल यादव उम्र 41 वर्ष अपने खेत की ओर गया हुआ था। तभी अचानक भालू ने उस पर हमला कर दिया। भालू के साथ उसके 2-3 बच्चे साथ में थे। प्यारेलाल कुछ समझ पाता इसके पहले भालू ने उस पर प्राणघातक हमला कर दिया। इससे प्यारेलाल बुरी तरह से घायल हो गया। किसी तरह भालू के चंगुल से बचकर प्यारेलाल अपने घर की ओर भागा। इसकी सूचना गांववालों ने पसान रेंजर एनसी शुक्ला को दी। रेंजर के निर्देश पर तत्काल डिप्टी रेंजर अखंड प्रताप सिंह निसार अहमद,दिव्यानंद कौशिक मौके में पहुंचकर 112 की मदद से घायल को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पसान लाकर प्राथमिक उपचार के पश्चात सहायता राशि दी। पैर, हाथ में काफी चोट आने की वजह से घायल को पेंड्रा के लिए रिफर कर दिया गया है।

 

31-08-2020
 मोदी सरकार पर राहुल गांधी ने बोला हमला, कहा- भारतीय अर्थव्यवस्था 40 सालों में पहली बार भारी मंदी में

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी ने एक वीडियो में देश की अर्थव्यवस्था के बारे में बात करते हुए मौजूदा सरकार पर जमकर भड़ास निकाली है। राहुल गांधी ने वीडियो में अर्थव्यवस्था के बारे में बात करते हुए कहा कि, 'जो आर्थिक त्रासदी देश झेल रहा है, उस दुर्भाग्यपूर्ण सच्चाई की आज पुष्टि हो जाएगी। भारतीय अर्थव्यवस्था 40 वर्षों में पहली बार भारी मंदी में है। असत्याग्रही इसका दोष ईश्वर को दे रहे हैं।' राहुल गांधी द्वारा जारी किए गए इस वीडियो में कहा कि'बीजेपी की सरकार ने असंगठित अर्थव्यवस्था पर आक्रमण किया है, और आपको गुलाम बनाने की कोशिश की जा रही है। 2008 में जबरदस्त आर्थिक तूफान पूरी दुनिया में आया। अमेरिका, यूरोप के बैंक गिर गए लेकिन इंडिया को कुछ नहीं हुआ। राहुल गांधी ने कहा कि उस वक्त यूपीए की सरकार थी और मैं प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मिलने गया और पूछा की पूरी दुनिया में आर्थिक नुकसान हुआ है लेकिन इंडिया में क्यों नहीं हुआ? प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा राहुल अगर हिंदुस्तान के अर्थव्यवस्था को समझना चाहते हो तो यह समझना होगा कि भारत में दो अर्थव्यवस्था है।

पहली असंगठित अर्थव्यवस्था और दूसरी संगठित अर्थव्यवस्था। संगठित अर्थव्यवस्था में बड़ी कंपनिया आती हैं, वहीं असंगठित अर्थव्यवस्था में किसान, मजदूर, मीडिल दुकानदार इत्यादि आते हैं। राहुल गांधी ने बताया कि मनमोहन सिंह ने उस वक्त बताया कि जिस दिन तक भारत की असंगठित अर्थव्यवस्था मजबूत है, उस दिन तक हिंदुस्तान को कोई भी आर्थिक नुकसान छू नहीं सकता है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि मौजूदा समय में बीजेपी की तीन नीतियों से असंगठित अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा है। इसमें से उन्होंने बताया कि पहला नोटबंदी दूसरा जीएसटी और तीसरा लॉकडाउन है। इसके अलावा उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री  को सरकार चलाने के लिए मीडिया की जरूरत है, मार्केटिंग की जरूरत है। मीडिया-मार्केटिंग 15-20 लोग करते हैं। इनफॉर्मल सेक्टर में लाखों करोड़ रुपए हैं। इस सेक्टर को तोड़कर ये लोग पैसा लेना चाहते हैं। इसका नतीजा ये होगा कि हिंदुस्तान रोजगार पैदा नहीं कर पाएगा, क्योंकि इनफॉर्मल सेक्टर 90% से ज्यादा रोजगार देता है।'

 

14-08-2020
जम्मू कश्मीर:आतंकियों ने नौगाम में पुलिस काफिले पर किया हमला,दो पुलिसकर्मी शहीद

श्रीनगर। स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले जम्मू और कश्मीर में आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाया है। पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को श्रीनगर के बाहरी इलाके में आतंकियों के हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए जबकि तीन जख्मी हुए है। सभी घायल पुलिसकर्मियों को नजदीकी अस्पताल में एडमिट कराया गया है। फिलहाल आतंकियों को दबोचने के लिए सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया है। रिपोर्ट के मुताबिक आतंकियों ने नौगाम में घात लगाकर पुलिस के काफिले पर हमला किया। आतंकियों की अंधाधुंध गोलीबारी में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए और कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गए। हालांकि मुंहतोड़ जवाब के बाद आतंकी मौके से फरार हो गए। सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश कर रही है।

 

31-07-2020
मेटापाल के जंगल में माओवादी कैम्प पर डीआरजी ने किया हमला, भागे नक्सली

बीजापुर। माओवादी शहीदी सप्ताह के दौरान सुरक्षा बलों ने बड़ी कार्रवाई की है। शुक्रवार सुबह साढ़े 8 बजे डीआरजी की टीम ने माओवादी कैम्प पर हमला कर दिया। इसके बाद माओवादी अपना सारा सामान छोड़कर भाग गए। बीजापुर एसपी कमलोचन कश्यप ने इसकी पुष्टि की है। बताया गया कि शहीदी सप्ताह के चौथे दिन गंगालूर थाना इलाके के मेटापाल के जंगल में भैरमगढ़ एरिया कमेटी सचिव, डीव्हीसीएम चन्द्रन्ना और अन्य सदस्यों की मौजूदगी की सूचना पुलिस को मिली थी। सूचना के आधार पर जिला पुलिस बल की टीम जंगल में सर्चिंग के लिए निकली थी जो सुबह साढ़े 8 बजे माओवादियों के कैम्प तक पहुंच गई। यहां डीआरजी ने कैम्प पर जैसे ही हमला किया नक्सलियों को भागना पड़ा। कैम्प से माओवादियों के दैनिक उपयोग की सामग्री, पका हुआ भोजन, बर्तन सहित अन्य सामान बरामद हुए हैं। सर्चिंग जारी है।

28-07-2020
शहीदी सप्ताह के पहले दिन माओवादी कैम्प पर डीआरजी का हमला,कैम्प छोड़ भागे नक्सली

बीजापुर। 28 जुलाई से 3 अगस्त तक माओवादी के शहीदी सप्ताह मनाते हैं। इसको ध्यान में रखते हुए सोमवार को डीआरजी की पार्टी थाना तोयनार एवं कुटरू से गुमनेर के जंगल में माओवादी विरोधी अभियान पर रवाना हुई थी। इसी दौरान मंगलवार सुबह पुलिस बल गुमनेर के जंगलों में पहुचीं,जहां माओवादी शहीदी सप्ताह मनाने के लिए एकत्रित हुए थे। पुलिस पार्टी को देखकर माओवादी फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में पुलिस पार्टी ने भी माओवादियों को मुहतोड़ जवाब दिया। माओवादी पुलिस को भारी पड़ता देख जंगल एवं पहाड़ का आड़ लेकर भाग खड़े हुए। मुठभेड़ के बाद जंगल का सर्च करने पर मौके से 3 टेंट, 10 पिट्ठू बैग,1 कुकर बम,कार्डेक्स वायर, बिजली का तार,बैटरी,नक्सली वर्दी, दवाइयां,माओवादी साहित्य,नक्सली फोटोग्राफ एवं दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की गई।

 

22-07-2020
गांव में घुसा जंगली सूअर, पांच लोगों पर किया हमला

राजनांदगांव। जंगली सुअर ने गांव में प्रवेश कर लोगों पर हमला किया। मिली जानकारी अनुसार जंगली सूअर ग्राम हैदलकोड़ो में पहले एक व्यक्ति को घायल किया फिर जंगल व खेत होते हुए वह ग्राम पुर्रामटोला पहुंचा। यहां खेती किसानी कार्य में लगी हुई महिला पर हमला कर घायल किया और फिर गांव के अंदर घुस कर वहां तीन लोगों को घायल कर दिया। ग्रामवासी के द्वारा उसे भगाया गया। एक की हालत गंभीर होने के कारण गांव से जिला अस्पताल रिफर किया गया। वही चार घायलों को 112 की मदद से छुरिया सामुदायिक अस्पताल लाया गया डिप्टी रेंजर ने बताया की वह जंगल खुज्जि क्षेत्र में पड़ता है और वहां कर्मचारी पहुंच कर जगह का मुआयना कर पंचनामा बना रहे हैं। छुरिया स्टाफ से अस्पताल में एक दो कर्मचारियों को भेजा गया है।  घायलों में बसंती बाई को ज्यादा गंभीर स्थिति में राजनांदगांव ले जाया गया है। घायल पुनाराम, खुमेश कुमार, किशन लाल व हंसराम का इलाज जारी है।

 

30-06-2020
मोहल्ले वालों से कर रहा था गाली-गलौज मना करने पर युवक पर हसिया से ताबड़तोड़ हमला

रायपुर। शहर के खमतराई थाना क्षेत्र में पड़ोसी ने हसिया से हमला कर युवक की हत्या करने की कोशिश की। पुसिल से मिली जानकारी के मुताबिक खमतराई थाना क्षेत्र अंतर्गत झंडा चौक शिवानंद नगर में कन्हैया साहू ने मोहल्ले के लोगों के साथ गाली-गलौज कर विरोध करने पर बलराम सोनी पर उसने हसिया से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। कन्हैया ने घर से हसिया लाकर बलराम के गले व चेहरे पर ताबड़तोड़ वार करते हुए उसकी हत्या की कोशिश की और मौके से फरार हो गया। इसके बाद पूरे घटना की सूचना पुलिस को दी गई व युवक को इलाज के लिए मेकाहारा अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने आरोपी कन्हैया साहू के खिलाफ हत्या की कोशिश का मामला दर्ज कर लिया है।

29-06-2020
सोनिया गांधी का केंद्र सरकार पर हमला,कहा-पेट्रोल/डीजल पर एक्साइज़ ड्यूटी बढ़ाकर की अतिरिक्त वसूली

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। सोनिया गांधी ने कहा कि पिछले तीन महीने में 22 बार केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए हैं। उन्होंने कहा कि इस मुश्किल के दौर में सरकार की जिम्मेदारी है कि वह देशवासियों का सहारा बने न की मुसीबत का फायदा उठाए और मुनाफाखोरी करे।सोनिया गांधी ने कहा कि साल 2014 के बाद मोदी सरकार ने जनता को कच्चे तेल की गिरती कीमतों का फायदा देने की जगह पेट्रोल/डीजल पर 12 बार एक्साइज़ ड्यूटी बढ़ाकर 18 लाख करोड़ रुपये की अतिरिक्त वसूली की है।

उन्होंने आगे कहा कि सरकार की जिम्मेदारी ये है कि वो मुश्किल समय में देशवासियों का सहारा बने न कि उनकी मुसीबत का फायदा उठाकर मुनाफाखोरी करे। बता दें कि राहुल गांधी ने भी तेल की बढ़ती कीमतों के लिए केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए आम लोगों से इसके खिलाफ अभियान में शामिल होने का आग्रह किया।

 

06-06-2020
पत्रकार के घर घुसकर महिला ने किया हमला, कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज

कवर्धा। दो दिन पहले कवर्धा में पत्रकार द्वारा शहर में चल रहे सैक्स रैकेट को लेकर खबर प्रसारित की गई। इसके बाद इस काम में सलग्न महिला ने गुरुवार की रात को फोन कर गाली गलौज करते हुए घर में घुसकर मारने व किसी भी मामले में फंसा देने की धमकी पत्रकार को दी थी। इसके बाद कुछ पत्रकारों ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर महिला द्वारा गाली गलौज करने की सूचना दी और किसी प्रकार की पत्रकार के साथ कोई अप्रिय घटना होने पर महिला की जिम्मेदारी होने की बात कही गई। एसपी को ज्ञापन देने के दूसरे दिन शनिवार की सुबह 8 बजे किरण पनागर नाम की महिला पत्रकार सूरज दास मानिकपुरी के घर में घुसकर मार पीट करने लगी और सूरज की पत्नी और बच्चे से भी मारपीट की। वहीं महिला मारपीट करते हुए मेरे खिलाफ खबर बना रहे हो मैं तुम्हें बदनाम कर दूंगी कहकर लड़ाई करने लगी।

इसके बाद कोतवाली पुलिस को सूचना देने के बाद पेट्रोलिंग गाड़ी से मामला शांत कराकर डॉक्टरी मुलायजा कराया जा रहा है। इस मामले में कोतवाली टीआई मुकेश सोम ने बताया कि किरण नाम की महिला द्वारा सूरज के घर घुसकर मारपीट करने की शिकायत मिली है। महिला ने भी सूरज के खिलाफ शिकायत की है। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

23-05-2020
 रंजिश को लेकर मारपीट, तीन युवकों ने किया एक युवक पर हमला

 कोरबा। रंजिश को लेकर तीन युवकों ने मिलकर एक युवक का सिर फोड़ दिया। घटना एसईसीएल हैलीपेड के पास घटी। तीन युवकों ने सोनू नामक युवक को रोका और मारपीट की। घायल युवक को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। पिता की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एमपीनगर अटल आवास निवासी युवक सोनू यादव काम से घर लौट रहा था। हेलीपेड के पास तीन युवक नशा कर रहे थे। सोनू को उन्होंने देखा और रुकवाकर धमकाने लगे और लोहे के कड़े से उसके सिर पर हमला कर दिया। सोनू ने बताया कि राजा मोदी,विकास और अर्जुन नामक युवकों ने उसका सिर फोड़ा है।घटना की जानकारी मिलने पर घायल का पिता रामपुर चौकी पहुंचा और पुलिस को मामले से अवगत कराया। पिता ने पुलिस से पुत्र का सिर फोड़ने वाले युवकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। पिता की शिकायत पर पुलिस ने मामले को जांच में ले लिया है। वहीं घायल का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है।

 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804