GLIBS
19-11-2019
पहले तेज हथियार से हमला, फिर 16 गोलियां दाग कर अकाली नेता की हत्या

गुरदासपुर। पंजाब में एक सनसनीखेज हत्याकांड की वारदात को अंजाम दिया गया है। बटाला के नजदीकी गांव ढिलवां में पूर्व अकाली सरपंच दलबीर सिंह की हत्या कर दी गई है। सैर के दौरान सोमवार देर शाम को गांव के ही कुछ लोगों ने उन्हें पहले गोली मारी और बाद में तेजधार हथियारों से हमला कर उनकी हत्या कर दी। परिजनों का कहना है कि राजनीतिक रंजिश के तहत हत्या की गई है। पुलिस ने बताया कि जमीन विवाद के चलते इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया। पुलिस ने तीन नामजद और चार अज्ञात लोगों के खिलाफ  हत्या का केस दर्ज मामले की जांच शुरू कर दी है। फिलहाल सभी आरोपी फरार बताए जा रहे हैं। मृतक के परिजन और अकाली दल के नेता सुच्चा सिंह लंगाह का आरोप है कि हमलावरों ने दलबीर सिंह पर सैर के दौरान पहले पीठ पर तेज धार हथियारों से हमला किया और बाद में 15 से 16 गोलियां मारकर उनकी हत्या कर दी।  सिविल अस्पताल बटाला में मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाने पहुंचे पुलिस जांच अधिकारी बलजीत सिंह का कहना था के दलबीर सिंह की उसके गांव के ही कुछ लोगों ने जमीनी विवाद के चलते हत्या कर दी। फिलहाल आरोपी फरार है उनको पकडऩे के लिए छापेमारी जारी है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

05-11-2019
आतंकियों ने फेंका पेट्रोल बम, तीन गाड़ियां क्षतिग्रस्त

जम्मू। एक बार फिर आतंकियों ने श्रीनगर को दहलाने की नापाक कोशिश की। श्रीनगर के जडिबल इलाके में आतंकियों ने पेट्रोल बम से हमला किया। इस हमले में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। हालांकि दो  गाड़ियों व एक स्कूटी को नुकसान पहुंचा है। पुलिस और सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन शुरू किया है। इससे पहले कल सोमवार को आतंकियों ने श्रीनगर शहर के लाल चौक के पास ग्रेनेड हमला किया था। इसके बाद इलाके में सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है। इस हमले में इसमें खिलौना बेचने वाले यूपी के एक व्यक्ति की मौत हो गई थी जबकि 38 लोग घायल हुए हैं। हालांकि, पुलिस का कहना है कि 15 लोग घायल हुए हैं। 

25-10-2019
भालू के हमले से घायल बुजुर्ग को विधायक ने बेहतर इलाज के लिए भिजवाया रायपुर

मनेंद्रगढ़। जंगल में मवेशियों को छोड़कर वापस घर लौट रहे बुजुर्ग पर तीन भालुओं ने हमले कर दिया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे तत्काल स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जानकारी के अनुसार थाना झगडाखाड अंतर्गत पाराडोल निवासी  समारू पिता नन्हू आज सुबह करीब 9 बजे अपने मवेशियों को छोडऩे जंगल गया था। जब वह जंगल से लौट रहा था तभी तीन भालुओं ने उसपर एकाएक हमला कर दिया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे तत्काल मनेंद्रगढ़ के अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायल बुजुर्ग को देखने के लिए सविप्रा उपाध्यक्ष व सोनहत भरतपुर विधायक गुलाब कमरो मनेंद्रगढ़ स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। उन्होंने डॉक्टर व परिजनों से मिलकर पीडि़त का स्वास्थ्य हाल चाल जाना। बुजुर्ग की गम्भीर हालत को देखते ही उन्होंने तत्काल रायपुर रेफर कराया। मनेंद्रगढ़ से रायपुर हॉस्पिटल  तक पूरी व्यवस्था उन्होंने की और हर सम्भव मदद का भरोसा दिया।

 

24-10-2019
मधुमक्खियों के हमले से घायल एक महिला की इलाज के दौरान मौत

बैकुंठपुर। दो दिन पूर्व तीन महिलाएं शिवपुर-चरचा स्थित गैस गोदाम के पीछे पत्ते तोड़ रही थीं। इसी बीच मधुमक्खियों के झुंड ने उनपर अचानक हमला कर दिया। मधुमक्खियों के डंक से तीनों गंभीर रूप से घायल हो गईं। वे जैसे-तैसे वहां से जान बचाकर भाग निकली। परिजनों द्वारा तीनों की हालत देखकर तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां इलाज के दौरान तीसरे दिन एक महिला की मौत हो गई, जबकि दो का इलाज जारी है। इधर महिला के परिजनों व ग्रामीणों ने अस्पताल प्रबंधन पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। बाद में पुलिस ने मामला शांत कराया तथा पोस्टमार्टम पश्चात शव परिजनों को सौंप दिया। जानकारी के अनुसार चरचा कॉलरी थानांतर्गत महुआपारा निवासी बबली पति गंगा (32), सोनिया बाई पति हरिया प्रसाद व फुलबसिया पति नर्मदा मंगलवार की दोपहर चरचा कॉलरी के गैस गोदाम के पीछे पत्ता तोडऩे गई थीं। पत्ता तोड़ते समय अचानक मधुमक्खियों के छत्ते पर एक लकड़ी गिर गई। इससे मधुमक्खियां बिदक गईं और तीनों पर हमला कर दिया। महिलाएं कुछ समझ पातीं इससे पहले मधुमक्खियों ने उन्हें जगह-जगह काटकर घायल कर दिया था।  वे जैसे-तैसे वहां से जान बचाकर भागने में कामयाब हो गईं। भागकर वे किसी तरह घर पहुंची। हालत गंभीर होते देख परिजनों ने महिलाओं को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। घटना के तीसरे दिन गुरुवार को गंभीर रूप से घायल महिला बबली की मौत  हो गई। महिला की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है। बड़ी संख्या में ग्रामीण जिला अस्पताल पहुंचे और हंगामे की स्थिति निर्मित हो गई। परिजनों का कहना है कि जिला अस्पताल में मृतका का सही ढंग से इलाज नहीं किया गया।

 

16-10-2019
लखनलाल का कांग्रेस पर हमला, अध्यक्ष-महापौर के अप्रत्यक्ष चुनाव को बताया लोकतंत्र की हत्या

कोरबा। भूपेश सरकार के द्वारा आसन्न नगरी निकाय चुनाव में अध्यक्ष व महापौर के चयन को अप्रत्यक्ष रूप से कराए जाने के संकेत के बाद प्रदेश भर में भाजपा इसके विरोध में उतर आई है। सरकार के द्वारा नगरीय निकाय एक्ट में बदलाव की इस मंशा को भांपते हुए भाजपा ने इसे लोकतंत्र की हत्या करार दिया है। इस पूरे मामले में  बात करते हुए कटघोरा विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक व संसदीय सचिव लखनलाल देवांगन ने भूपेश सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि अप्रत्यक्ष तरीके से मुखिया का चुनाव करना एक तरह से लोकतंत्र की हत्या किए जाने के समान है। उनका मानना है कि बीते विधानसभा और लोकसभा चुनाव में भाजपा को शहरी क्षेत्र के वोटरों का जबरदस्त समर्थन हासिल हुआ था। लोकसभा चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस का सूपड़ा साफ कर दिया था। लिहाजा कांग्रेस इस जनसमर्थन से भयभीत है और यही वजह है कि वह महापौर और नगर अध्यक्ष का चुनाव पार्षदों द्वारा कराए जाने पर विचार कर रही है।
देवांगन का मानना है कि कांग्रेस खरीद-फरोख्त के माध्यम से निकायों में जीत हासिल करना चाहती है लेकिन जनता इस चाल को बेहतर ढंग से समझती है। सरकार अपने इस मंसूबे में कभी कामयाब नही होगी। विरोध किये जाने के सवाल पर कहा कि प्रदेश भाजपा इस फैसले का विरोध कर रही है, जिले में भी प्रदर्शन किया जाएगा।
 

15-10-2019
नगर पंचायत अध्यक्ष पर उसकी पत्नी ने लगाया मारपीट का आरोप

कांकेर। पखांजूर के भाजपा समर्थित नगर पंचायत अध्यक्ष असीम राय पर उसकी पत्नी ने प्रताडि़त करने व प्राणघातक हमला करने का आरोप लगाया है। जानकारी के अनुसार प्रार्थिया सत्यानन्द निवासी चंचला राय ने पखांजूर थाना में आवेदन देकर आरोप लगाया है कि मेरा पति नगर पंचायत अध्यक्ष असीम राय रोज शराब पीकर मुझ मारपीट कर प्रताडि़त करता है। हाल ही में मेरा केंसर का इलाज व ऑपरेशन भी हुआ है। इसके चलते मैं शारीरिक रूप से कमजोर हूं। रोज पति द्वारा प्रताडि़त व मारपीट का शिकार हो रही हूं। बच्चों के कारण ही मैं जिंदा हूं। थानाप्रभारी के नाम से दिए आवेदन में उचित व जल्द कार्रवाई की मांग की है। इस सम्बंध में पखांजूर थाना प्रभारी शरद दुबे ने बताया कि आवेदन प्राप्त हुआ है जिसकी जांच की जाएगी जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

 

15-10-2019
आतंकवादियों ने की ट्रक चालक की हत्या, बाग मालिक को पीटा

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में एक संदिग्ध पाकिस्तानी नागरिक समेत दो आतंकवादियों ने राजस्थान के एक ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी और एक बाग के मालिक से मारपीट की। पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान शरीफ खान के रूप में की गई है। पुलिस ने बताया कि घाटी में फलों से भरे ट्रकों की आवाजाही शुरू होने से हताश होकर आतंकवादियों ने शीरमाल गांव में यह हमला किया। यह घटना तब हुई जब कश्मीर में 72 दिन के प्रतिबंध के बाद पोस्टपेड मोबाइल सेवाएं बहाल हुई। जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से संचार सेवाएं बंद थी। पुलिस ने कहा, ‘सोमवार की घटनाओं को लेकर स्थानीय लोगों में रोष है।’ उन्होंने बताया कि हमले में शामिल आतंकवादियों में से एक के पाकिस्तानी होने का संदेह है। प्रारंभिक रिपोर्टों में कहा गया था कि बदमाशों द्वारा ट्रक फूंके जाने के बाद ड्राइवर की मौत हुई।

 

13-10-2019
कांग्रेस मां-बेटे और बाप-बेटे की पार्टी बन गई : प्रभात झा

झाबुआ। छिंदवाड़ा प्रोजेक्ट को लेकर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने कांग्रेस की कमलनाथ सरकार पर जमकर हमला बोला है। झा ने कहा है कि कांग्रेस एक परिवार की पार्टी होकर रह गई है।  दिल्ली में जहां कांग्रेस मां-बेटे की पार्टी बन गई है वहीं झाबुआ में बाप-बेटे की पार्टी बनकर रह गई है। झा ने आरोप लगाते हुए कहा कि झाबुआ में पानी से ज्यादा शराब पिलाई जाती है। गली-मोहल्लों में शराब के पाउच बिक रहे हैं। प्रभात झा ने यह भी आरोप लगाया  कि कमलनाथ सरकार ने किसानों के कर्ज माफ  नहीं किए हैं। उन्होंने बताया  कि उनकी पार्टी के ही ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि कांग्रेस ने किसानों के कर्ज माफ  नहीं किए हैं। झा के निशाने पर कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया भी रहे। आर्थिक मंदी को नकारते हुए प्रभात झा ने कहा कि भारत ही नहीं पूरे विश्व में मंदी का दौर चल रहा है।

 

04-10-2019
छात्रा को चाकू मारकर छात्र झूल गया फांसी पर

बैकुंठपुर। कटगोडी हायर सेकेंडरी स्कूल से परीक्षा देकर निकली कैलाशपुर गांव की छात्रा पर उसी गांव के एक छात्र ने चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया और फिर वह फांसी पर झूल गया।  9-10 बार लगातार वार किए जाने से छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गई है। उसे तत्काल जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है जहां उसकी स्थिति नाजुक बताई जा रही है। यह जानकारी कटगोडी ग्राम के राजू साहू ने दी है।

 

03-10-2019
दान राशि के लेकर विवाद में बहन को मारा चाकू

 मुंगेली। सिटी कोतवाली क्षेत्र के शक्तिमाई मंदिर में भाई ने अपनी ही बहन पर दान की राशि के लेकर विवाद के चलते चाकू से हमला कर दिया। जानकारी के अनुसार आरोपी शंकर साहू मदिर का पंडा है। उसे मंदिर में दान से प्राप्त राशि मिलती है। घटना बुधवार की है। आरोपी शंकर की गैरहाजिरी में बहन शारदा शक्तिमाई मंदिर में पूजा की गद्दी पर बैठ गई। इसकी जानकारी लगते ही भाई-बहन के बीच  दान की राशि को लेकर विवाद हो गया और फिर भाई ने बहन पर चाकू से हमला कर दिया। खून से लथपथ मंदिर के अंदर में बैठी शारदा ने लोगों से थाने ले जाने की गुहार लगाई। स्थानीय लोगों की मदद से घटना की सूचना पुलिस को दी गई। लड़की की रिपोर्ट पर आरोपी भाई और उसकी पत्नी को धारा  294, 506, 306, 24, 34 एवम आम्र्स एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804