GLIBS
23-05-2020
 रंजिश को लेकर मारपीट, तीन युवकों ने किया एक युवक पर हमला

 कोरबा। रंजिश को लेकर तीन युवकों ने मिलकर एक युवक का सिर फोड़ दिया। घटना एसईसीएल हैलीपेड के पास घटी। तीन युवकों ने सोनू नामक युवक को रोका और मारपीट की। घायल युवक को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। पिता की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एमपीनगर अटल आवास निवासी युवक सोनू यादव काम से घर लौट रहा था। हेलीपेड के पास तीन युवक नशा कर रहे थे। सोनू को उन्होंने देखा और रुकवाकर धमकाने लगे और लोहे के कड़े से उसके सिर पर हमला कर दिया। सोनू ने बताया कि राजा मोदी,विकास और अर्जुन नामक युवकों ने उसका सिर फोड़ा है।घटना की जानकारी मिलने पर घायल का पिता रामपुर चौकी पहुंचा और पुलिस को मामले से अवगत कराया। पिता ने पुलिस से पुत्र का सिर फोड़ने वाले युवकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। पिता की शिकायत पर पुलिस ने मामले को जांच में ले लिया है। वहीं घायल का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है।

 

 

17-05-2020
तेंदूपत्ता तोड़ने गई महिला पर भालू ने किया हमला, महिला ने सांस रोककर बचाई जान...

कोरबा। जंगल में तेंदूपत्ता तोड़ने गई महिला पर अचानक भालू ने हमला कर दिया,जिससे महिला खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर गई। महिला ने भालू को भ्रमित करने के लिए अपनी सांसे रोक ली,जिससे भालू मृत समझकर जंगल की ओर भाग निकला। किसी तरह महिला को आसपास मौजूद ग्रामीणों ने गांव पहुंचाया,जहां उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल दाखिल कराया गया है।घटना कोरबा वन परिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम कोरकोमा की है। यहां ठेका कंपनी वन समिति के माध्यम से तेंदूपत्ता संग्रहण का कार्य कर रही है। जिले में 2 दिन का पूर्ण लॉक डाउन होने के बावजूद शनिवार को तेंदूपत्ता खरीदी के लिए मुनादी कराई गई थी। इससे ग्रामीण कल सुबह तेंदूपत्ता तोड़ने जंगल की ओर जा रहे थे। इसमें राजकुमारी कवर 50 वर्ष भी शामिल थी। वह तेंदूपत्ता तोड़ने में मजबूर थी। भालू के काटने से महिला का पैर खून से लथपथ हो गया। उसे भालू से बचने का कोई और उपाय नहीं सोचा ऐसे में महिला ने अपनी जान बचाने के लिए अपनी सांसे रोक ली, कुछ देर भालू महिला के चारों ओर मंडराता रहा आखिरकार महिला को मृत समझकर भालू जंगल की ओर भाग निकला। महिला की चीख पुकार सुनकर आसपास तेंदूपत्ता तोड़ रहे ग्रामीण एकत्र हो गए हैं। उन्होंने किसी तरह घायल महिला को घर पहुंचाया। परिजनों ने मामले की सूचना वन विभाग को दी। इसके साथ ही महिला को गंभीर हालत में इलाज के लिए जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया,जहां उसका उपचार चल रहा है। तेंदूपत्ता संग्रहण का कार्य शुरू होने से ग्रामीणों में भालू का खौफ बढ़ गया है। वन विभाग ने शुरुआती सहायता के रूप में 500 की राशि पीड़ित परिवार को उपलब्ध कराई हैं।

14-05-2020
रविशंकर प्रसाद का आरोप, नीरव मोदी को बचाना चाहती है कांग्रेस

नई दिल्ली। केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस, भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी को बचाने में जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि मुंबई उच्च न्यायालय के एक सेवानिवृत्त जज हैं, जिन्होंने नीरव मोदी के डिफेंस विटनेस के रूप में ये स्टैंड लिया है कि नीरव मोदी के खिलाफ कोई मुकदमा नहीं है। कानून मंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेता व पूर्व न्यायाधीश अभय थिप्से ने नीरव के पक्ष में गवाही दी थी। उनके सेवानिवृत्ति होने से दस महीने पूर्व सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने उन्हें प्रशासनिक आधार पर बॉम्बे उच्च न्यायालय से इलाहाबाद हाई कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया था।

उन्होंने कहा कि 13 जून 2018 को अभय कांग्रेस पार्टी (रिटायरमेंट के बाद) में शामिल हो गए। राहुल गांधी, अशोक गहलोत, अशोक चव्हाण की उपस्थिति में ये एक हाई प्रोफाइल ज्वाइनिंग हुई थी। उन्होंने कहा कि हमने पहले भी कहा था कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा नीरव मोदी केस में तारणहार की भूमिका निभाई है। कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि नीरव मोदी से जुड़े मामले कांग्रेस के शासन के हैं। ये ज्यादातर सब यूपीए-1 और यूपीए-2 में हुआ था।

04-05-2020
जम्मू-कश्मीर: हंदवाड़ा में आतंकी हमला, सीआरपीएफ के 3 जवान शहीद, 7 घायल

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में सोमवार को आतंकवादी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के तीन जवान शहीद हो गए हैं, जबकि सात जवान घायल बताए जा रहे हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। अधिकारियों ने बताया कि जिले में क्रालगुंद क्षेत्र के वंगाम-कजियाबाद में हमलावरों ने सीआरपीएफ की एक नाका पार्टी पर गोलियां चलायीं। अधिकारियों के अनुसार, इस हमले में सीआरपीएफ के तीन जवानों की मौके पर ही मृत्यु हो गयी। उन्होंने बताया कि इलाके को घेर लिया गया है तथा हमलावरों को ढूढने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी वहां भेजे गये हैं।बता दें कि इससे पहले शनिवार और रविवार को उत्तरी कश्मीर में हंदवाड़ा क्षेत्र के एक गांव में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक कर्नल और एक मेजर समेत पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे और दो आतंकवादी भी मारे गए।

 

 

24-04-2020
राहुल गांधी ने किया केंद्र सरकार पर हमला, कहा-बड़े प्रोजेक्ट रोकने की बजाय डीए पर कैंची चलाना अमानवीय कदम

 नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते की बढ़ोतरी पर लगी रोक पर केंद्र सरकार को घेरा है। शुक्रवार को राहुल गांधी ने इस फैसले को अमानवीय और असंवेदनशील बताया।
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘लाखों करोड़ की बुलेट ट्रेन परियोजना और केंद्रीय विस्टा सौंदर्यीकरण परियोजना को निलंबित करने की बजाय कोरोना से जूझ कर जनता की सेवा कर रहे केंद्रीय कर्मचारियों, पेंशन भोगियों और देश के जवानों का महंगाई भत्ता काटना सरकार का असंवेदनशील तथा अमानवीय निर्णय है’।

बता दें कि राहुल गांधी से पहले कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी इस मसले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। सुरजेवाला की ओर से कुछ डाटा पेश किया गया और केंद्र सरकार पर कर्मचारियों के जले पर नमक छिड़कने का आरोप लगाया।कांग्रेस पार्टी इससे पहले भी इस मसले को लेकर सरकार को घेरती आई है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी,राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिख फिजूलखर्ची को रोकने का सुझाव दिया, साथ ही प्रधानमंत्री समेत अन्य मंत्रियों की विदेश यात्रा रोकने को कहा।

 

14-04-2020
मदरसा के बाहर युवक से मारपीट, बचाने गई मां पर भी हमला, तीनों आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। खमतराई थाना इलाके के रावांभाठा बंजारी नगर स्थित मदरसा के बाहर युवक पर डंडे से हमला करने का मामला सामने आया है। युवक को बचाने गई उसकी मां से भी आरोपियों ने मारपीट की। महिला की शिकायत पर खमतराई थाना पुलिस ने तत्काल धारा 294, 323, 506, 34 के तहत अपराध कायम कर मामला विवेचना में लिया है। थाना प्रभारी रमाकांत साहू ने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़ित युवक की मां ने मामले में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने पुलिस को बताया कि बंजारी नगर रावांभाठा मदरसा से लगकर उनका मकान है। सोमवार शाम चन्द्रभान टीवी देख रहा था तो उसे दीवार पर पत्थर मारने की आवाज आई। बाहर आकर चन्द्रभान ने देखा कि बाड़ी से दो लड़के दीवार पर पत्थर मार रहे थे। मना करने पर आरोपी मोहम्मद रजा और अब्दुल रहमान ने गाली गलौज की। इसके बाद छत से मौलाना कादरी ने भी गाली गलौज की। आरोपियों ने मदरसा के सामने रोड पर चन्द्रभान से डण्डे से मारपीट की। महिला ने शिकायत में बताया कि छुड़ाने गई तो उससे भी मारपीट की गई। महिला के बाईं आंख और माथे पर चोट आई। मोहल्ले के लोग वहां पहुंचे और बीच बचाव किए जिसके बाद आरोपी भाग गए। इसके बाद महिला थाना पहुंची और पुलिस को जानकारी दी। पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

12-04-2020
कर्फ्यू के दौरान पुलिस टीम पर हुआ हमला, एक एएसआई का हाथ कटा

नई दिल्ली। पंजाब के पटियाला में कर्फ्यू के दौरान पुलिस टीम पर हमला हुआ है। हमले में एक एएसआई का हाथ कट गया है तो कई अन्य पुलिसकर्मी घायल हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने हमलावरों को घेर लिया है, साथ ही उनसे आत्मसमर्पण की अपील की जा रही है। फिलहाल घटनास्थल पर माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। घटना रविवार सुबह की है। सन्नौर सब्जी मंडी में निहंग सिंह खरीददारी के लिए आए थे। तभी नाके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उनसे कर्फ्यू पास दिखाने के लिए कहा। इस पर पुलिस और निहंग सिंहों के बीच बहस हो गई। देखते ही देखते आरोपियों ने पुलिस पर हमला बोल दिया। इसके बाद आरोपियों ने नाका तोड़कर भागने की कोशिश की। हमले में घायल सभी पुलिसकर्मियों को पटियाला के सरकारी राजिंदरा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमले में एएसआई हरजीत सिंह का हाथ कट गया  है।

उन्हें पीजीआई चंडीगढ़ में भर्ती कराया गया है। सूचना मिली है कि वारदात के बाद निहंग सिंह डेरे में छिप गए हैं, फिलहाल पुलिस ने पूरे डेरे को घेर रखा है। लगातार पुलिस आरोपियों से आत्मसमर्पण के लिए लाउडस्पीकर पर अपील कर रही है। वहीं डेरे के भीतर से निहंग सिंह भी लाउडस्पीकर से प्रशासन पर जुबानी हमला कर रहे हैं। वहां का माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। पूरे मामले में पंजाब डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा कि आज सुबह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में निहंगों के एक समूह ने पटियाला की सब्जी मंडी में कुछ पुलिस अधिकारियों और मंडी बोर्ड के एक अधिकारी को घायल कर दिया। एएसआई हरजीत सिंह, जिनका हाथ कटा है वे पीजीआई चंडीगढ़ पहुंच गए हैं। मैंने पीजीआई के निदेशक से बात की है, जिन्होंने सर्जरी के लिए पीजीआई के शीर्ष प्लास्टिक सर्जन की नियुक्ति की है। सर्जरी अभी शुरू हो जाएगी। निहंगों को गिरफ्तार किया जाएगा और आगे की कार्रवाई जल्द की जाएगी।

09-04-2020
जंगली सुअर ने किया हमला एक महिला समेत 8 ग्रामीण घायल, 3 लोगों की हालत नाजुक

कवर्धा। पंडरिया थाना क्षेत्र के घुटुरकंगी गाँव के पास लोरमी रोड का है, जहां जंगली सुअर ने खेत में काम कह रहे ग्रामीणों पर हमला कर दिया। इसमें 1 महिला समेत 8 लोग घायल हो गऐ है। सभी घायलों को 108 की मदद से पंडरिया स्वास्थ्य केंद्र मे दाखिल कराया गया है। जहां तीन लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही हे, जिसे जिला हॉस्पिटल रिफर करने की तैयारी की जा रही है। दरअसल सभी ग्रामीण सुबह से अपने खेत में गेहूं काटने गऐ हुऐ थे। इस दौराना एक जंगली सुअर ने खेत में काम कर रही महिला पर हमला कर दिया। सुअर को हमला करता देख साथी ग्रामीणों ने बचाने की कोशिश की तो सुअर ने अन्य लोगों पर भी हमला कर दिया, जिससे सभी लोग बुरी तरहा घायल हो गऐ, वहीं 3 लोगों को गंभीर चोटें आई है।

25-03-2020
अफगानिस्तान में बंदूकधारी ने गुरुद्वारे में घुसकर किया हमला, चार की मौत

नई दिल्ली। काबुल में गुरुद्वारे में घुसकर बुधवार को एक बंदूकधारी ने अचानक हमला कर दिया। हमले में चार लोगों की मौत हो गई। घटना की जानकारी एक सिख सांसद ने दी। गौरतलब है कि सिख समुदाय यहां अल्पसंख्यक है। अफगानिस्तान की राजधानी के पुराने शहर के बीचोंबीच स्थित गुरुद्वारे में घुसकर बुधवार को एक बंदूकधारी ने हमला किया, जिसमें कम से कम चार लोगों की मौत हो गई। सांसद नरिंदर सिंह खालसा ने कहा कि जब हमला हुआ तब वह गुरुद्वारे के नजदीक ही थे और वह भागकर वहां पहुंचे। उन्होंने कहा कि हमले में कम से कम चार लोगों की मौत हुई है।
हमले की जिम्मेदारी अभी किसी ने नहीं ली है। हालांकि इस महीने की शुरुआत में इस्लामिक स्टेट से संबद्ध एक संगठन ने काबुल में अल्पसंख्यक शिया मुस्लिमों के एक धार्मिक समागम पर हमला किया था, जिसमें 32 लोगों की मौत हो गई थी।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804