GLIBS
25-11-2020
गांव में पूछताछ करने गई पुलिस टीम पर आरोपियों ने किया हमला, सरकारी कार्य में डाली बाधा

जांजगीर-चांपा। पूछताछ के लिए गई पुलिस टीम पर आरोपियों ने हमला कर दिया। दरअसल थाना मूलमुला के प्रधान आरक्षक भोलेनाथ तिवारी अपने स्टॉफ के साथ अपराध की विवेचना करने ग्राम नरियारा गए थे। यहां पूछताछ के दौरान आरोपी गोलू टंडन, आकाश टंडन उसकी मां और बहन और उनके साथियों ने पुलिस ​की विवेचना में बाधा डाली। पुलिस टीम के साथ अभद्र शब्दों का इस्तेमा किया। आरोपियों ने कहा तुम पुलिस वाले बेवजह परेशान करते हो। आरोपियों ने पूलिस टीम पर हमला किया। इससे प्रधान आरक्षक भोलेनाथ तिवारी और आरक्षक को गंभीर चोट आई है। मामले में प्रधान आरक्षक भोलेनाथ तिवारी की रिपोर्ट पर थाना मूलमुला में अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

23-11-2020
जमीन विवाद: बड़े भाई ने किया छोटे भाई पर धारदार हथियार से हमला

गुंडरदेही। जमीन विवाद को लेकर बड़े भाई ने छोटे भाई पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। घटना ब्लॉक मुख्यालय से 5 किलोमीटर दूर ग्राम कचंदूर की है। यहां चचेरे बड़े भाई ने छोटे भाई पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। जयप्रकाश साहू उम्र 35 वर्ष ने थाना गुण्डरदेही में रिपोर्ट दर्ज कराई कि 22 नवंबर को वो खेत में फसल की कटाई करवा रहा था उसी समय चचेरा भाई राजेन्द्र कुमार साहू पीछे तरफ से आकर जमीन संबंधी विवाद की बात को लेकर धारदार टंगिया से हमला कर दिया और भाग गया। रिपोर्ट पर अपराध धारा 324 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया। आरोपी राजेन्द्र कुमार साहू उम्र 39 वर्ष गिरफ्तार किया गया।

 

 

23-11-2020
एनसीबी की टीम पर ड्रग पैडलर का हमला, 3 अफसरों सहित जोनल डायरेक्टर घायल 

रायपुर/मुंबई। ड्रग पैडलर के घर पर छापा मारने पहुंची नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम पर सोमवार को गोरेगांव क्षेत्र में 50-60 लोगों ने अचानक हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि 3 अफसर घायल हो गए हैं। वहीं एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े भी घायल हो गए हैं। बता दें कि एनसीबी की टीम ड्रग पैडलर कैरी मैंडिस को पकड़ने गई थी। टीम ने जैसे ही छापा मारा, कैरी के साथियों ने उन पर पत्थर और डंडे से हमला कर दिया। फिलहाल एनसीबी की टीम ने मौके से विपुल आगरे, यूसुफ शेख और अमीन अब्दुल को गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपियों के पास से बड़ी मात्रा में ड्रग्स भी जब्त किया है। हमले के बाद मुंबई पुलिस की कई टीमें क्षेत्र में छापामारी कर रही है।

21-11-2020
Breaking : महिला मित्र के साथ घूम रहे युवक पर चाकू से हमला, चार आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। महिला मित्र के साथ घूम रहे युवक पर बदमाशों ने शुक्रवार शाम लूट का प्रयास करते हुए चाकू से हमला कर दिया। मामला पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र अंतर्गत वॉलफोर्ट सिटी का हैै।भाटगांव स्तिथ वॉलफोर्ट सिटी के पीछे सुनील साहू अपनी महिला मित्र के साथ मोटरसाइकिल से घूमने पहुंचा था। इसके बाद अचानक 4 अज्ञात बदमाश वहां आए और उनसे पैसे मांगने लगे और पैसे नहीं देने पर बदमाशों ने उसके फोन लूट लिए और सुनील पर चाकू से हमला कर फरार हो गए। घटना की सूचना मिलते ही सुनील के छोटे भाई अनिल साहू मौके पर पहुंच उसे 108 एम्बुलेंस की मदद से मेकाहारा में भर्ती करवाया है। पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है।

04-11-2020
अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा,लोकतंत्र को कुचलना कांग्रेस का असली चेहरा और चरित्र हैं

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी को लेकर महाराष्ट्र सरकार व कांग्रेस पर हमला बोला हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जहां भी सत्ता में होती हैं या सत्ता में भागीदार होती हैं सबसे पहले पत्रकार और पत्रकारिता पर हमला करवाती हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ के कांकेर में पत्रकार के साथ मारपीट की घटना हो, कवर्धा की घटना हो या लगातार मीडिया पर प्रेस पर दबाव की बात या फिर लोकतांत्रिक तरीके से आवाज उठाने वाले पत्रकार के तबादले की बात हो या महाराष्ट्र में पत्रकार की गिरफ्तारी हो, अर्णव गोस्वमी की गिरफ्तारी या रिपब्लिक के खिलाफ कार्रवाही कांग्रेस के आपातकाल से कम नहीं है बल्कि अघोषित आपातकाल ही हैं।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि पूरा देश देख रहा है महाराष्ट्र में कांग्रेस की गठबंधन सरकार लोकतंत्र के चौथे स्तंभ का गला घोंट रही हैं। छत्तीसगढ़ में भी लोकतंत्र को कुचला जा रहा हैं यही कांग्रेस का असली चेहरा और चरित्र हैं।

28-10-2020
मरवाही उपचुनाव :भाजपा नेताओं का गाँव-गाँव में धुआँधार दौरा, कांग्रेस पर बोला हमला

रायपुर/मरवाही। विधानसभा उपचुनाव के मद्देनज़र भारतीय जनता पार्टी का सघन जनसंपर्क के माध्यम से प्रचार अभियान तेज़ होता जा रहा है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने मरवाही विधानसभा क्षेत्र के अनेक गाँवों में बुधवार को जनचौपाल रखकर भाजपा प्रत्याशी डॉ. गम्भीर सिंह के पक्ष में वोट मांगा। रायगढ़ की भाजपा संसद सदस्य गोमती साय भी घर-घर, गाँव-गाँव पहुँचकर जनसम्पर्क, जनचौपाल में शिरक़त कर रही हैं। उनके अलावा भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व संसद सदस्य (राज्यसभा) रामविचार नेताम, केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह, प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष व विधायक शिवरतन शर्मा, प्रदेश के पूर्व गृह मंत्री रामसेवक पैकरा, पूर्व मंत्री केदार कश्यप समेत अनेक नेता धुआँधार दौरा कर पार्टी के पक्ष में वातावरण बना रहे हैं। बुधवार को संसद सदस्य साय ने पेण्ड्रा मण्डल के विभिन्न गाँवों में भाजपा के पक्ष में प्रचार में हिस्सा लिया और कहा कि भाजपा प्रत्याशी डॉ.गम्भीर सिंह मरवाही के स्थानीय प्रत्याशी हैं। हमारे आदिवासी समाज का गौरव हैं, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी बलौदा के रहने वाले हैं। कांग्रेस ने मरवाही के आदिवासी समाज का अपमान किया है, धोखा दिया है। प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष व विधायक शिवरतन शर्मा ने जनचौपाल में कहा कि कांग्रेस झूठ बोलकर सत्ता में आई है, जबकि भाजपा ने गाँव-गाँव, घर-घर जनोपयोगी योजनाओं के माध्यम से सभी वर्गों को लाभ पहुँचाया है। शर्मा ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने भाजपा शासनकाल में शुरू की गई और केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को बंद कर दिया है, जिसके कारण आमजनता को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। पूर्व मंत्री कश्यप ने कहा कि कांग्रेस ही समस्याओं की जननी है, गरीबों व आदिवासियों का शोषण करने वाली है।

भाजपा अजजा मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व संसद सदस्य (राज्यसभा)  नेताम ने दक्षिण मण्डल के गाँवों में जनसम्पर्क और जनचौपाल में हिस्सा लिया और कहा कि भाजपा ने हमेशा आदिवासी समाज का सम्मान किया है। भाजपा ने आदिवास समाज के लिए अनेक योजनाएं बनाकर उन्नति का द्वार खोला है, पर कांग्रेस ने आदिवासी समाज के साथ हमेशा छल किया है। कांग्रेस गरीबों को गरीब रखना चाहती है। नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि भूपेश सरकार किसान विरोधी सरकार है। प्रदेश में माफिया राज चल रहा है। कांग्रेस ने किसानों को धोखा दिया है। न धान की कीमत देती है, न खरीदी की तारीख तय करती है। कांग्रेस को सबक सिखाना आवश्यक है। भाजपा प्रदेश महामंत्री व विधायक नारायण चन्देल ने पेण्ड्रा मण्डल के विभिन्न गाँवों में दौरा किया व जनचौपाल में कहा कि कांग्रेस की हार तय है। जनता के सामने कांग्रेस की पोल खुल चुकी है। रायपुर शहर ज़िला भाजपा अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने प्रदेश को अराजक स्थिति में पहुँचा दिया है। न सड़क है, न बिजली। सभी क्षेत्रों में सरकार विफल है।

 

 

27-10-2020
गाली गलौज करने से मना करने पर शराबी ने किया चाकू से हमला

रायपुर। शहर में एक बार फिर चाकूबाजी की घटना सामने आई है। मामूली विवाद में हुई चाकूबाजी की घटना में एक युवक को गंभीर चोट आई है। उसे जाँच के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आमानाका थाना क्षेत्र में गाली गलौज करने से मना करने पर शराबियों के बीच विवाद हो गया, विवाद इतना बढ़ गया कि एक युवक ने गुस्से में आकर दूसरे युवक पर चाकू से वार कर दिया। मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी का नाम परमानंद साहू है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही आरोपी के खिलाफ धारा 307 हत्या के प्रयास का केस दर्ज कर लिया गया है।

आमानाका थाना प्रभारी भरत बरेठ ने बताया कि बीती रात कोटा निवासी चिंटू सोना और कबीर नगर निवासी परमानंद साहू महोबाबाजार स्थित देसी शराब दुकान में शराब पीने गए थे। इसी दौरान किसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ, जिसके बाद आरोपी परमानंद साहू ने चिंटू सोना पर चाकू से वार कर दिया, जिससे प्रार्थी को चोटे आई है। घटना के कुछ देर बाद आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ हत्या का प्रयास का मामला दर्ज किया गया है।

24-10-2020
धान कटाई कर रहे वृद्ध पर भालू ने किया हमला, गंभीर रूप से घायल

कांकेर। धान कटाई कर रहे एक वृद्ध पर भालू ने हमला कर दिया जिससे उसके सिर में गंभीर चोटें आई है। मिली जानकारी के अनुसार ग्राम हाटकोंगरा निवासी छेदीलाल जैन सुबह तकरीबन 9 बजे  अपने घर से लगे खेत में धान कटाई कर रहा था तभी अचानक भालू ने वृद्ध पर हमला कर दिया। 
लोगों ने किसी तरह भालू को खदेड़ा जिसके बाद घायल अवस्था में वृद्ध को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहाँ उसका उपचार जारी है।

23-10-2020
कोरोना जाँच के लिए गई टीम के ऊपर हुआ हमला, गाँव जाने से डर रही हैं टीम

बीजापुर। जिला मुख्यालय से 20 किलोमीटर दूर तोयनार थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पापनपाल एवं बोरजे में कोरोना वायरस के कई केस निकलने के बाद जिला अस्पताल से टीम जाकर ग्रामीणों का टेस्ट कर उचित इलाज व अन्य जानकारी दे रही है। शुक्रवार को कोरोना जांच करने बोरजे गांव की ओर जा रहे गाड़ी पर गांव से पथराव हुआ। ग्रामीणों ने टीम के साथ झगड़ा भी किया और बिना कोरोना जांच किये टीम को वापस लौटना पड़ा। वही टीम के सदस्यों का कहना है दूसरी घटना जिला मुख्यालय के नयापारा स्थित बटालियन की है। यहां जवानों ने भी टीम के साथ बदतमीजी की। कोरोना जांच टीम ने अपने उच्च अधिकारी डॉ.बीआर पुजारी से इसकी शिकायत की। मिली जानकारी के अनुसार टीम के सदस्य अब किसी भी गांव जाने से डर रहे हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.बीआर पुजारी ने कहा कि टीम ने शिकायत की है। बोरजे के ग्रामीण एवं सीआरपीएफ के जवान ने भी बदतमिजी की गई है। उनकी शिकायत पर आगे की कार्रवाई हो रही है। जवान के द्वारा जो कुछ भी कहा गया डीआईजी सीआरपीएफ को इसकी जानकारी दी गई है।

 

10-10-2020
दम्पति पर बदमाशों ने किया हमला, वृद्ध महिला की मौत  

मुंगेली। जिले के रामगढ़ में शनिवार को अज्ञात बदमाशों ने एक वृद्ध महिला की हत्या कर दी। मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम रामगढ़ का है। यहां ए​​क वृद्ध दम्पति लक्ष्मण साहू और उनकी पत्नी खोरबहरिन साहू पर अज्ञात बदमाशों ने हमला किया। इसमें 65 वर्षीय महिला की मौत हो गई। वही पति लक्ष्मण साहू को भी काफी चोटें आई है। मिली जानकारी के अनुसार कुछ दिनों पहले दम्पत्ति ने अपनी जमीन बेची थी, जिसको देखते हुए पैसों की लालच में इस घटना को अंजाम देने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस मामला की जांच कर रही है।

06-10-2020
पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

महासमुन्द। जिले के महामाया मंदिर के पास बीती रात शराब पी रहे शराबियों ने पुलिस पेट्रोलिंग के साथ मारपीट कर दो आरक्षकों की पुलिस वर्दी फाड़ दी है। पुलिस ने मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जानकारी के अनुसार बीती रात सिटी कोतवाली पुलिस गश्त करने महामाया मंदिर वार्ड नंबर 15 के तरफ गई थी। पुलिस ने मंदिर परिसर के आसपास 3 व्यक्ति युगल चन्द्राकर, शरद साहू और हरीश ध्रुव शराब पी रहे थे जिसे सिटी कोतवाली पुलिस गिरधारी टंडन, राहुल टंडन ने सार्वजनि स्थान पर शराब पीने से माना कर उक्त स्थान से जाने को कहा।

पुलिस की बात सुन शराब पी रहे शरद, युगल व हरीश ने पुलिस के साथ गाली-गलौज शुरू कर दी। पुलिस ने जब उन्हें समझाने की कोशिश कर वहां से जाने कहा तब भी आरोपियों ने पुलिस की बात नहीं मानी। पुलिस को धमकाते हुए घटना स्थल से जाने की बात करते हुए पुलिस के सिपाही गिरधारी टंडन और राहुल टंडन के साथ मारपीट करते हुए उनकी वर्दी फाड़ दी। पुलिस ने तत्काल सिटी कोतवाली को मामले की सूचना दे कर अतिरिक्त बल बुलाकर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 294, 353, 332, 186, 34 आईपीसी की धारा के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804