GLIBS
18-09-2020
कलेक्टर की फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर ठग मांग रहा लोगों से रुपए, सोशल मीडिया पर दी जानकारी

रायपुर। रायगढ़ कलेक्टर भीम सिंह के नाम से फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर लोगों से रुपये मांगने के ​मामले में कलेक्टर ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है। बता दें कि रायगढ़ कलेक्टर भीम सिंह के नाम से फेसबुक में कुछ लोगों से रुपए मांगे गए। संदेह होने पर इसकी जानकारी कलेक्टर को दी गई। तब पूरा मामला सामने आया है। उन्होंने स्वयं आगे आकर लोगों को ठग के बारे में जानकारी दी है। दरअसल कलेक्टर भीम सिंह ने फेसबुक पर जानकारी दी है कि कुछ लोग उनके नाम से रुपए मांग रहे हैं। उन्होंने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि दोस्तों मेरी फर्जी प्रोफाइल किसी ने बना ली है और कुछ लोगों से रुपए की मांग रहा है। मैंने इसकी रिपोर्ट की और पुलिस में एफआईआर भी दर्ज कराई है। आगे उन्होंने लिखा है कि कोई भी आपसे किसी भी कारण रुपए मांगे तो उस पर विश्वास न करें।

29-06-2020
कार्यकर्ताओं का संपर्क, सहयोग और समर्पण ही कांग्रेस पार्टी का विजयी सूत्र : मोहन मरकाम

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने अपने कार्यकाल का 1 वर्ष पूरा होने पर कार्यकर्ताओं के नाम संदेश पोस्ट किया है। मरकाम ने अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा है कि आज से ठीक एक साल पहले शीर्ष नेतृत्व की ओर से जिम्मेदारी मिलने के बाद अपने जीवन के वे अमूल्य क्षण और सबके सहयोग, साथ और समर्पण के प्रत्येक पलों को जी रहे हैं। कोंडागांव विधानसभा के जनप्रतिनिधि के रूप में जनता का प्यार सदैव से मिलता रहा और इस प्यार को उन्होंने सदैव ही जिम्मेदारी से संभाला। प्रदेश में 15 वर्ष की भाजपा सरकार के कुशासन, भ्रष्टाचार और अदूरदर्शिता के उपरांत तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में सब कार्यकर्ताओं की मेहनत के साथ छत्तीसगढ़ की जनता ने कांग्रेस पार्टी को अपना आशीर्वाद दिया। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी। ऐसे समय में शीर्ष नेतृत्व की ओर से संगठन की जिम्मेदारी उन जैसे सामान्य कार्यकर्ता के लिए एक जिम्मेदारी के साथ-साथ चुनौती भी थी। इसे मोहन मरकाम ने स्वीकार आद स्वीकार किया। उन्होंने लिखा है कि जिस प्रकार पूर्व में भूपेश बघेल ने अपने कार्यकाल के दौरान संगठन में जिस ऊर्जा को जीवित किया था। जिस आक्रामकता को निर्णायक लड़ाई तक ले जाना सिखाया था, उस सबको जीवित रखना था। साथ ही सरकार बनने के बाद संगठन और सत्ता के बीच कोई दूरी न बने इसकी जिम्मेदारी भी थी और अब भी है। मरकाम ने लिखा है कि मोदी सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद करना उनकी प्राथमिकताओं में से एक है। प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद से उन्हें सबसे पहले दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव, फिर चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव, नगरीय निकाय चुनाव, पंचायत चुनाव, राज्यसभा चुनाव इत्यादि से लिटमस टेस्ट की भांति गुजरना पड़ा है। मरकाम ने खुशी और गर्व जताते हुए लिखा है कि एक-एक कार्यकर्ता की मेहनत और मुख्यमंत्री के सुशासन और दूरदर्शिता के कारण इस परीक्षण में जनता का भरपूर आशीर्वाद मिला। इस दौरान दोनों उपचुनाव, इतिहास में पहली बार सभी 10 नगर निगमों में कांग्रेस महापौर, 20 जिला पंचायत अध्यक्ष और दोनों राज्यसभा सीट पर निर्विरोध कांग्रेस प्रत्याशी की जीत दर्ज हुई। यह कार्यकर्ताओं के बिना मुमकिन नहीं था। मरकाम ने लिखा है कि अभी मरवाही विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव होना है, उसके लिए भी हम सबको तैयार रहना है। मरकाम ने कार्यकर्ताओं से कहा है कि आप सबने जो संपर्क, सहयोग और समर्पण का सूत्र अपनाया है, वही कांग्रेस पार्टी के लिए विजयी सूत्र है, इसे हम सबको जारी रखना है। मरकाम ने कार्यकाल को 1 साल होने पर लगातार कार्यकर्ताओं की मिल रही बधाईयों के लिए कहा है कि वे प्रदेश भर के इस प्यार से अभिभूत हैं, उन्होंने सभी को दिल से धन्यवाद दिया है।

02-09-2019
पाकिस्‍तान में फिर हिंदू लड़की का अपहरण, धर्म परिवर्तन की खबर ?

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान में अब एक हिंदू लड़की को अगवा कर, उसे जबरन इस्‍लाम कुबूल करवाने की खबरें आ रही हैं। रिपोर्टस के अनुसार इस लड़की को इंस्‍टीट्यूट ऑफ बिजनेस एडमिनिस्‍ट्रेशन (आईबीए) से अगवा किया गया, जो कि सिंध प्रांत के सुक्‍कुर में हैं। इससे पहले एक सिख लड़की जगजीत कौर के अपहरण और उसके जबरन धर्मांतरण की खबरें आई थीं। जगजीत कौर की शादी एक मुसमलान लड़के से कराई गई और इस घटना का वीडियो काफी वायरल हुआ था। जिस लड़की को इस बार अगवा किया गया है, उसका नाम रेणुका कुमारी है और वह एक अंडरग्रेजुएट स्‍टूडेंट हैं। उन्‍हें उनके कॉलेज से अगवा किया गया है। पाकिस्‍तान हिंदू पंचायत, जो एक एनजीओ है, उसकी ओर से फेसबुक पोस्‍ट के जरिए दावा किया गया है कि 29 अगस्‍त को रेणुका कॉलेज के लिए निकली थीं और उसके बाद गायब हो गई हैं।

इस बीच उनके भाई विनेश ने बताया है कि उनकी बहन क्‍लास में पढ़ने वाले एक लड़के बाबर अमन के साथ रिलेशनशिप में थीं। विनेश का दावा है कि दोनों इस समय सियालकोट में हैं। कुछ सूत्रों की ओर से दावा किया गया है कि दोनों इस समय पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के कार्यकर्ता मिर्जा दिलावर बेग के सियालकोट स्थित घर पर रह रहे हैं। सूत्रों की मानें तो रेणुका को बिल्‍कुल उसी तरह जबरन इस्‍लाम कुबूल करवाया गया है जैसा कि अल्‍पसंख्‍यक समुदाय की बाकी लड़कियों को कुबूल करवाया जाता है। इस बीच पुलिस ने बाबर अमन के भाई को गिरफ्तार कर लिया है। कुछ दिनों पहले 19 वर्ष की जगजीत कौर के अपहरण और फिर इस्‍लाम में परिवर्तन कराने की खबरें आई थीं। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804