GLIBS
29-06-2020
खुदकुशी करने के इरादे से पेड़ पर चढ़ी महिला को समझाकर पेड़ से नीचे उतारने में सफल हुई पुलिस

रायपुर/गौरेला। गौरेला थाना क्षेत्र में आरक्षक देवारी मरकाम एवं ड्राइवर सोनू यादव डायल 112 की ड्यूटी पर तैनात थे। उन्हें डायल 112 कंट्रोल रूम से एकाएक सूचना प्राप्त हुई कि एक महिला ग्राम केंवची में आत्महत्या करने के इरादे से पेड़ पर चढ़ गई है। पेड़ के नीचे काफी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ लगी है। इन ग्रामीणों के लगातार और बार-बार समझाने तथा अनुनय-विनय करने पर भी वह महिला नीचे उतर ही नहीं रही है। यह सूचना मिलते ही बिना पल भर की देर किए आरक्षक देवारी मरकाम डायल 112 के वाहन को लेकर तत्काल केंवची पहुंचे। वहां आरक्षक देवारी मरकाम ने देखा कि एक महिला रोड किनारे काफी ऊंचे हर्रा के पेड़ पर चढ़ी हुई थी। पारिवारिक अवसाद से ग्रस्त इस महिला ने पति से विवाद के बाद खुदकुशी के इरादे से यह घातक कदम उठाया और पेड़ से कूदकर जान देने के विचार से पेड़ पर जा चढ़ी। डायल 112 के कर्मचारियों ने काफी देर तक उसे समझाइश दी और पेड़ से उतरने के लिए राजी कर लिया। महिला के पेड़ से उतरने पर वहां मौजूद सभी लोगों ने राहत की सांस ली। महिला के पति को भी सब ने समझाया और फिर पति पत्नी को एक साथ उनके घर रवाना किया। इस तरह डायल 112 और उसमें पदस्त आरक्षक देवारी मरकाम की सूझबूझ से एक परिवार बिखरने से बच गया जिसकी पूरे क्षेत्र में लोगों के द्वारा सराहना की जा रही है।

22-06-2020
छात्रा ने पेड़ पर फांसी लगाकर की खुदकुशी, तफ्तीश में जुटी पुलिस

रायपुर/जांजगीर-चाम्पा। कक्षा 11 वीं की छात्रा ने पेड़ पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। खुदकुशी का कारण अज्ञात है। मामले में मर्ग कायम कर पुलिस जांच कर रही है। मामला अकलतरा थाना क्षेत्र के परसाहीनाला का है। अकलतरा थाने के टीआई रविन्द्र अनन्त ने बताया कि मृतका छात्रा 11 वीं में पढ़ती थी। रात में खाना खाकर और टीवी देखकर सोई थी। सुबह घर से 100 मीटर दूर पेड़ पर उसकी फांसी पर लटकी लाश देखी गई। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया। मामले में पुलिस तफ्तीश कर रही है।

14-06-2020
एमएस धोनी के किरदार से चर्चा में आए एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने की खुदकुशी

रायपुर/नई दिल्ली। बॉलीवुड से एक बहुत ही चौंकाने वाली खबर सामने आई है। एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने खुदकुशी कर ली है।  सुशांत ने मुंबई में अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी है। सुशांत ने अपने कैरियर की शुरुआत टीवी एक्टर के तौर पर की थी। उन्होंने सबसे पहले 'किस देश में है मेरा दिल' नाम के धारावाहिक में काम किया था, पर उन्हें पहचान एकता कपूर के धारावाहिक पवित्र रिश्ता से मिली। इसके बाद उन्हें फिल्मों का सफर शुरू किया था।

वे फिल्म काय पो छे में लीड एक्टर के तौर पर नजर आए थे, और उनके अभिनय की तारीफ भी हुई थी। इसके बाद वो शुद्ध देसी रोमांस में वाणी कपूर और परिणीति चोपड़ा के साथ दिखे थे। हालांकि उन्होंने सबसे ज्यादा चर्चा भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी का किरदार निभा कर बटोरी थी। ये सुशांत के कैरियर की पहली फिल्म थी, जिसने सौ करोड़ का कलेक्शन किया था। सुशांत इसके अलावा फिल्म सोनचिड़िया और छिछोरे जैसी फिल्मों में नजर आ चुके थे। उनकी आखिरी फिल्म केदारनाथ थी, जिसमें वे सारा अली खान के साथ दिखे थे। अभी तक उनके इस फैसले के बारे में कुछ पता नहीं चल पाया है।  

बता दें कि सुशाांत सिंह राजपूत की मैनेजर रह चुकीं दिशा सालियन के निधन की खबर भी कुछ दिन पहले ही आई है। पिछले कुछ  समय में बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकारों ने इस दुनिया को अलविदा कहा है। अप्रैल के महीने में इरफान खान और ऋषि कपूर जैसे लेजेंडरी कलाकारों का निधन हुआ था। वही हाल ही में सिंगर और म्यूजिक कंपोजर वाजिद खान का 42 साल की उम्र में निधन हुआ था। इसके अलावा पिछले महीने वरिष्ठ गीतकार योगेश गौर भी इस दुनिया को अलविदा कह गए थे।

01-06-2020
शिवनाथ नदी में कार डूबने से मां की मौत, व्यथित बेटे ने लगाई फांसी


 दुर्ग। शिवनाथ नदी में शनिवार को अनियंत्रित होकर कार नदी में गिरने के बाद बचाए गए युवक ने देर रात फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। नदी में कार हादसे के दौरान साथ में युवक की मां भी बैठी थी,जिसे बचाया नहीं जा सका था। मां की मौत का गम, पिता की बीमारी और घरेलू कलह से व्यथित युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
हालांकि खुदकुशी का कारण पुलिस ने पति-पत्नी में विवाद होना बताया है। दुर्ग सीएसपी विवेक शुक्ला ने शनिवार दोपहर ग्राम बोरई दुर्ग निवासी जामवंती बाई साहू(58)और उनका बेटा वेद प्रकाश साहू(25) कार से दुर्ग से अपने गांव बोरई जा रहे थे,वे कोटनी के पास शिवनाथ नदी में बने एनीकट से गुजर रहे थे तभी कार अनियंत्रित होकर एनीकट से नीचे नदी में जा गिरी और कार डूबने के कारण मौके पर ही उसकी मां जामवंती की मौत हो गई, वहीं स्थानीय लोगों की मदद से युवक की जान बचाई जा सकी।

पति-पत्नी में हुआ था विवाद : पुलिस

इस बीच युवक ने बीती देर रात फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने खुदकुशी का कारण पति-पत्नी में विवाद होना बताया है। झामबती साहू के पति शंकरसाहू आईटीआई से सेवानिवृत्त हुए हैं। उनकी तबीयत ठीक नहीं है। कुछ दिन पहले ही डॉक्टरों ने उसे कैंसर पीड़ित बताया था। पति की बीमारी सुनकर वह परेशान रहने लगी थी। परिवार के सदस्यों का कहना है कि इलाज के लिए जामवंतीबाई व उसका बेटा पैसा निकालने दुर्ग के एक बैंक आए थे। पैसा निकालकर घर लौट रहे थे तब उनकी कार नदी में गिर गई थी। बताते हैं कि युवक के पिता को गंभीर रोग से पूरा परिवार तनाव में था। युवक अपनी मां के साथ दुर्ग के एक बैंक से पैसा निकालकर लौट रहा था। तभी बैंक से लौट रहे माँ- बेटे की कार नदी में गिर गई। बेटा तैरकर निकाल गया था पर मां की डूबने से मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक स्टेयरिंग फेल होने के कारण अनियंत्रित होकर कार नदी में जा गिरी थी।

15-05-2020
बांकीमोंगरा जंगल के मैगजीन भाटा में युवक ने की खुदकुशी...

कोरबा। बांकीमोंगरा थाना क्षेत्र के मैगजीन भाटा में एक युवक ने अज्ञात कारणों से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस को इसकी जानकारी दी गई है। मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।मृतक का नाम रविकांत यादव बताया गया है। युवक अपने नाना नानी के पास रहता था। जानकारी के अनुसार भोजन करने के बाद परिवार के लोग सो गए। किसी काम से रात 11 बजे अभिभावक उठे तो उन्होंने रविकांत को फांसी के फंदे पर लटका पाया। इसके साथ ही पुलिस को मामले की जानकारी दी गई। संबंधित क्षेत्र को सील करने के साथ पुलिस ने आज सुबह यहां आवश्यक कार्रवाई की। 174 सीआरपीसी के अंतर्गत मर्ग कायम करने के साथ मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। माना जा रहा है कि कामकाज ना होने और आर्थिक परेशानी के कारण युवक ने यह कदम उठाया होगा। लेकिन वास्तविक कारण क्या हो सकते हैं। इसका खुलासा आगे होने वाली जांच में स्पष्ट हो सकेंगे।

08-05-2020
एथलेटिक्स ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

दुर्ग। दुर्ग में एथलेटिक्स के पैदल चाल खिलाड़ी ने शुक्रवार को फांसी के फंदे पर झूल कर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को बरामद कर लिया है और मर्ग कायम कर लिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार एथलेटिक्स का पैदल चाल खिलाड़ी फांसी के फंदे पर झूल गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक बीएसपी के ग्राउंड में फिलहाल प्रैक्टिस करता था। पुलिस ने मामले को मर्ग कायम कर आगे की विवेचना कर रही है।

 

06-05-2020
जिला अस्पताल में पदस्थ डॉ. अरुण ने की खुदकुशी, डॉ. सूर्यवंशी आत्महत्या केस सुलझा ही नहीं दूसरा मामला आया सामने

कवर्धा। जिला अस्पताल में पदस्थ डॉ. सूर्यवंशी दंपती आत्महत्या मामला सुलझा भी नहीं और अब जिला अस्पताल में पदस्थ स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. अरुण चौधरी ने फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। बता देें कि करीब दो साल पहले जिला अस्पताल में पदस्थ डॉ. सूर्यवंशी पति-पत्नी की मौत घर पर ही हो गई थी, लेकिन अब तक मौत कैसे हुई और कारणों का पता नहीं चल सका है। बताया जा रहा है कि डॉ. अरुण स्त्री रोग विशेषज्ञ थे जो कि कल रात अपने निवास स्थान में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

वे इससे पहले बीजापुर के जिला अस्पताल में कार्यरत रह कर के कबीरधाम के जिला अस्पताल में पदस्थ हुए। आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चला है। जिला पुलिस ने पंचनामा करके शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया है और उनके परिवार को भी इतला कर दिया गया है। यहां वे अपनी पत्नी के साथ रह रहे थे। वे उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे। कल शाम अस्पताल से अच्छे खासे ड्यूटी से वापस अपने घर गए। पुलिस पारिवारिक व डियूटी में किसी प्रकार के समस्या की जानकारी ले रहे हैं।

04-03-2020
अज्ञात कारणों से युवक ने की खुदकुशी, पुलिस जुटी जांच में...

जांजगीर-चांपा। चांपा थाना क्षेत्र के ग्राम कुर्दा में सुन्दर लाल बरेठ ने पेड़ में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। बता दें कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची और शव को पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। फिलहाल खुदकुशी के कारण का पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने परिजनों का बयान लिया और मामले में मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। 

18-02-2020
गायिका ने पति की प्रताड़नाओं से तंग आकर की खुदकुशी, सुसाइड नोट में कही ये बात.....

मुंबई। दक्षिण सिनेमा की मशहूर गायिका सुष्मिता ने सोमवार की सुबह फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। सुसाइड नोट के तौर पर उन्होंने एक वाट्सअप वॉइस मैसेज रिकॉर्ड कर छोड़ा है। कहा जा रहा है कि सुष्मिता ने अपने पति की प्रताड़नाओं से तंग आकर अपने घर पर ही इस दर्दनाक घटना को अंजाम दिया है। सुष्मिता की शादी शरत कुमार से हुई थी, जोकि एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता था। अन्नपूर्णेश्वरी नगर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। आरोपी शरत फरार बताया जा रहा है। पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। सुष्मिता ने खुदकुशी करने के पहले अपनी मां को एक वॉइस मैसेज भेजा, इसमें उन्होंने कहा, उसे (उनके पति को) ऐसे ही मत छोड़ना। मुझे माफ कर दो। मुझे प्रताड़ित न करने के लिए मैंने उससे लाख मिन्नतें की, लेकिन वह माना ही नहीं। मैंने हमेशा उससे मुझे यातनाएं न देने के लिए बहुत अनुरोध किया, उसने कभी ध्यान ही नहीं दिया। मैं अपने ही कर्मों के लिए सजा भुगत रही हूं।

सुष्मिता ने अपने संदेश में अपनी शादी के समय से चली आ रही परेशानियों को व्यक्त किया। उन्होंने कहा, 'मैंने इसके बारे में किसी को नहीं बताया। मेरे पति ने मुझे एक शब्द बोलने की अनुमति नहीं दी। हमेशा वह मुझ पर चिल्लाता था, और मुझे घर छोड़ जाने के लिए कहता था। मैं उसके घर में नहीं मरना चाहती, मैं अपने जीवन को अपने स्थान पर समाप्त करना चाहती हूं। सुष्मिता ने अपने परिवार के लिए कहा, अम्मा मैं आपको बहुत याद करती हूं। मुझे पता है कि मेरा छोटा भाई सचिन आपकी देखभाल कर सकता है। मुझे हमारे मूल स्थान पर ले जाएं और मेरा अंतिम संस्कार करें। मेरे भाई सचिन को मेरा अंतिम संस्कार करना चाहिए।

06-02-2020
दो बेटियों और बेटे के साथ महिला ने की खुदकुशी, जाने वजह...

नई दिल्ली। प्रयागराज के ओसावा दाउदपुर हंडिया में विधवा महिला ने अपनी दो बेटियों व एक बेटे के साथ खुदकुशी कर ली। चार लोगों की एक साथ मौत से इलाके में सनसनी फैल गई है। जानकारी के मुताबिक तीन साल पहले महिला के पति की डेंगू से मौत हो चुकी है। बताया जा रहा है कि परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा था। जिसके चलते महिला ने यह कदम उठाया है। मृतक महिला 40 वर्षीय मंजू देवी, बेटी प्रिया 10 साल, दूसरी बेटी अन्नू 6 साल वहीं बेटा रितिक 3 साल शामिल हैं। महिला बीड़ी मजदूर थी। महिला के परिवार में सास, ससुर और देवर रहते है। मौके पर कई थानों की पुलिस पहुंच गई है। वहीं मामले में हत्या की संभावना भी जताई जा रही है।   

 

05-02-2020
नवविवाहिता की आत्महत्या का मामला, परिजनों ने लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप

आरंग। जिले के ग्राम अमसेना में नवविवाहिता की आत्महत्या के मामले में जांच के बाद आरंग पुलिस ने ससुराल वालों के खिलाफ दहेज हत्या का अपराध दर्ज किया है। ग्राम अमसेना में नवविवाहिता भारती साहू ने 5 जनवरी को अपने घर में खुद पर आग लगाकर खुदकुशी कर ली थी। जांच के दौरान मृतिका भारती के परिजनों ने उसके पति ज्योतिप्रकाश साहू व ससुराल के अन्य लोगों पर दहेज मांगने का आरोप लगाया। जांच के दौरान खुलासा हुआ कि पति ज्योतिप्रकाश साहू और ससुराल वाले नई मोटरसाइकिल और दहेज में अन्य सामान मांगते थे। आरंग पुलिस ने मृतिका के पति ज्योतिप्रकाश, सास नेमिन बाई, ससुर परसराम, जेठ पुष्पानन्द और देवर शैलेंद्र साहू के खिलाफ धारा 304(ब), 34 के तहत मामला दर्ज किया है। इन्हें रायपुर न्यायालय में प्रथम श्रेणी के न्यायिक मजिस्ट्रेट जनककुमार हिडको के समक्ष पेश किया गया।

 

19-01-2020
बच्चे की मौत के बाद मां ने खोया आपा, खुदकुशी करने सेप्टिक टैंक में लगाई छलांग

अम्बिकापुर। शहर के बस स्टैंड भटक कर आई महिला कि 2 वर्षीय बच्चे की मौत ठंड से मौत हो गई। बच्चे की मौत के बाद माँ अपना मानसिक संतुलन खो बैठी और खुदकुशी करने अस्पताल के सेप्टिक टैंक में कूदकर खुदकुशी का प्रयास किया। जिसे वहां मौजूद लोगों ने बाहर निकालकर उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। मिली जानकारी के अनुसार सरगुजा संभाग के बलरामपुर जिले की एक महिला अपने दो वर्षीय मासूम बच्चे के साथ झारखंड अपने ससुराल जाने के लिए निकली हुई थी। लेकिन वह गलत बस पर बैठ गई और भटककर शनिवार की देर रात करीब 11:30 बजे अम्बिकापुर बस स्टैंड में पहुंच गई।  बताया जा रहा है कि उसी रात ठंड और भूख की वजह से उसके मासूम बच्चे की मौत हो गई। बच्चे की मां को रोता बिलगता देख बस स्टैंड में मौजूद नागरिकों ने बस स्टैंड में स्थित पुलिस सहायता केंद्र को इसकी सूचना दी। सूचना पाकर पुलिस ने महिला और बच्चे को तत्काल मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचाया। जहाँ डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। वहीं बच्चे की मौत के बाद माँ इस सदमें को बर्दाश्त नहीं कर सकी और अपना मानसिक संतुलन खो बैठी। जिसके बाद महिला ने अस्पताल के सेप्टिक टैंक में कूदकर जान देने का प्रयास किया। जिसे वहां मौजूद लोगों ने किसी तरह बाहर निकाला और इलाज के लिए अस्पताल में पहुँचाया। फ़िलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा की बच्चे की मौत किन कारणों से हुई है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804