GLIBS
25-02-2021
हंगामेदार रहा प्रश्नकाल, मंत्री शिव डहरिया के जवाब से असंतुष्ट विपक्ष ने किया वॉकआउट

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र के चौथे दिन की शुरुआत हंगामेदार रही। गुरुवार को प्रश्नकाल 5 प्रश्नों में ही सिमट गया। विपक्ष ने सत्ता पक्ष को घेरने की पूरी तैयारी की थी। पहले धान खरीदी और चावल के उठाव के मामले पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जमकर बहस हुई। इसके बाद एक सावल के जवाब से असंतुष्ट भाजपा के विधायकों ने सदन से बहिर्गमन (वॉकआउट) किया। दरअसल प्रश्नकाल के दौरान धमतरी विधायक रंजना साहू ने नगर निगम धमतरी के संबंध में सवाल उठाया। रंजना साहू ने कहा कि एक सवाल का दो-दो जवाब देकर गुमराह किया जा रहा है। इस पर मंत्री डॉ.शिव कुमार डहरिया ने सदन में जवाब दिया। विपक्ष ने जवाब से असंतुष्ट होकर नारेबाजी की और बहिर्गमन किया।

03-04-2020
किराना दुकानों से 29 हजार रुपए वसूली गई जुर्माना राशि

धमतरी। कलेक्टर रजत बंसल के निर्देश पर किराना दुकानदारों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सुरक्षात्मक उपायों का पालन कराने के लिए गठित दल द्वारा शुक्रवार को दुकानों की जांच की गई। इस दौरान नगर निगम धमतरी क्षेत्र के 15 किराना दुकानों का निरीक्षण दल द्वारा किया गया। खाद्य अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक एक किराना दुकान इतवारी बाजार धमतरी, दयाल किराना दुकान रिसाई पारा, और हेमल प्रोविजन सुंदरगंज वार्ड के किराना दुकानों में आलू, प्याज, दाल, शक्कर एवं अन्य आवश्यक खाद्य सामग्री का अधिक मूल्य पर विक्रय किए जाने के कारण खाद्य औषधि प्रसाधन विभाग द्वारा प्रकरण दर्ज कर नियमानुसार कार्रवाई कर नगरपालिक निगम अधिकारी द्वारा 13,500 रूपए का जुर्माना वसूला गया।

इसी तरह नेहल डेली नीड्स हटकेशर वार्ड धमतरी के विक्रेता द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं करने पर 500 रूपए एवं महेश किराना दुकान रत्नाबांधा चौक में गुटखा, बीड़ी,सिगरेट का विक्रय करते पाए जाने पर 15,000 रूपए जुर्माना किया गया। इस तरह दल द्वारा कुल 29 हजार रूपए वसूली की कार्रवाई की गई। साथ ही सभी दुकानदारों को सही मूल्य पर सामग्री विक्रय करने तथा उपभोक्ताओं की जानकारी के लिए दैनिक उपभोग की वस्तुओं का मूल्य प्रदर्शित करने की समझाईश दी गई। गौरतलब है कि निरीक्षण के लिए राजस्व, खाद्य, नापतौल, नगरनिगम, मण्डी, खाद्य एवं औषधि प्रसाधन विभाग के अधिकारियों का दल गठित किया गया है।

26-12-2019
मेरी हार एक सोची समझी साजिश, अपने निकले धोखेबाज: चित्रलेखा निर्मलकर

धमतरी। नगर निगम धमतरी में पार्षद के लिए हुए चुनाव में कई दिग्गज नेताओं की साख दांव पर लगी थी। वही चुनाव में हार के बाद महापौर के कुछ दावेदारों को निराशा हाथ लगी। नयापारा वार्ड क्रमांक 32 से भाजपा पार्षद प्रत्याशी व पूर्व नगर पालिका उपाध्यक्ष रही चित्ररेखा निर्मलकर को इस चुनाव में कांग्रेस के हाथों करारी हार मिली है। बता दें कि चित्ररेखा निर्मलकर 3 बार पार्षद,जिसमें से एक बार नगर पालिका उपाध्यक्ष और एक बार एल्डरमैन भी रह चुकीं है। चित्ररेखा निर्मलकर महापौर का सपना संजोए हुए थीं। चित्ररेखा निर्मलकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर बताया कि अपने ही पार्टी के कुछ नेताओं द्वारा हार की साजिश रची गई है। उन्होंने सीधा निशाना साधते हुए धमतरी विधायक रंजना साहू, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष रामू रोहरा,नगर निगम के पूर्व सभापति राजेन्द्र शर्मा और पार्वती वाधवानी का नाम लेकर कहा कि मेरी हार षडयंत्र के तहत हुई। पार्टी नेताओं पर वार्ड में अपने खिलाफ प्रचार का खुला आरोप लगाया। वही चित्ररेखा निर्मलकर ने अपनी हार के लिए इन्ही भाजपा के नेताओं और जनप्रतिनिधि को जिम्मेदार बताते हुए इसकी शिकायत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय गृहमंत्री अमित शाह,राष्ट्रीय भाजपा कार्यकारी अध्यक्ष एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष से कर सभी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

 

21-12-2019
धमतरी जिले में हुआ 78.70 प्रतिशत मतदान 

धमतरी। नगरीय निकाय चुनाव के लिए मतदान सुबह 8 बजे से 5 बजे तक जारी रहा। जिले में कुल 78.70 प्रतिशत मतदान हुआ है। नगर निगम धमतरी में 74.प्रतिशत, नगर पंचायत नगरी में 82.25 प्रतिशत, भखारा में 93 प्रतिशत, कुरूद में 86.20 प्रतिशत, आमदी में 90.59 प्रतिशत और मगरलोड में 91.99 प्रतिशत मतदान हुआ है। 
 

21-12-2019
धमतरी में दो बजे तक 58.10 प्रतिशत मतदान, मगरलोड में 73.88% मतदान

धमतरी। नगरीय निकाय चुनाव के मतदान जारी है। जिले में अब तक 58.10 प्रतिशत मतदान हुआ है। नगर निगम धमतरी में प्रतिशत, नगर पंचायत नगरी में 57.98 %, भखारा में 63.98%, कुरूद में 56.63%, आमदी में 74.85% और मगरलोड में 73.88% मतदान हुआ है।

21-12-2019
धमतरी में अब तक 15.71 प्रतिशत मतदान, कुल 22.79 प्रतिशत....

धमतरी। नगरीय निकाय चुनाव के मतदान सुबह से जारी है। जिले में अब तक 15.71 प्रतिशत मतदान हुआ है। नगर निगम धमतरी में  प्रतिशत, नगर पंचायत नगरी में 34.17%, भखारा में 31.88%, कुरूद में 32.97%, आमदी में 48.92% और मगरलोड में 38.85% मतदान हुआ है।

21-12-2019
चचेरे भाई के नाम से फर्जी मतदान करने पहुँचा, गिरफ्तार

धमतरी। नगर निगम धमतरी में आज 40 वार्डो में पार्षद प्रत्याशी पद के लिए मतदान हो रहा है। पोलिंग बूथों में मतदाता सुबह से ही लाइन लगाकर मतदान कर रहे हैं। वही मतदान केंद्र क्रमांक 40 में फर्जी मतदान करने पहुँचे एक व्यक्ति को मतदान एजेंट और पीठासीन अधिकारी ने पुलिस के हवाले किया है जिसे हिरासत में लेकर कोतवाली थाना लाया गया।

दरअसल शहर के वार्ड क्रमांक 20 महात्मा गांधी वार्ड में विजय नागेश आर्मी का जवान है जो यहां नहीं रहता लेकिन आज उसके नाम से रिखी राम नागेश 47 वर्षीय मतदान करने पोलिंग बूथ पहुंच गया। वहां पर मौजूद मतदान एजेंटों ने जब उस व्यक्ति के पर्ची का मिलान किया तब पता चला कि यह व्यक्ति फर्जी रूप से मतदान करने पहुँचा है। जिसके बाद पीठासीन अधिकारी ने उस व्यक्ति को पुलिस के हवाले कर दिया। एएसपी मनीषा ठाकुर रावटे ने बताया कि फर्जी मतदान करने के लिए पहुँचे आरोपी रिखी राम नागेश सिहावा क्षेत्र के अंजनी गांव का रहने वाला है और जिसके नाम से ये फर्जी मतदान करने आया था वह उसका चचेरा भाई है, जो आर्मी में है। फिलहाल कोतवाली पुलिस मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

21-12-2019
धमतरी में अब तक 10.37 प्रतिशत मतदान

धमतरी। नगरीय निकाय चुनाव के मतदान सुबह से जारी है। जिले में अब तक 10.37 प्रतिशत मतदान हुआ है। नगर निगम धमतरी में 4.77 प्रतिशत, नगर पंचायत नगरी में 10.16%, भखारा में 10.70%, कुरूद में 3.46%, आमदी में 20.02% और मगरलोड में 13.13% मतदान हुआ है।

02-10-2019
गुप्ता हॉस्पिटल व फिट लाइफ  फिटनेस क्लब ने चलाया स्वच्छता जागरुकता कार्यक्रम

धमतरी। महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के शुभ अवसर पर फिट लाइफ फिटनेस क्लब और गुप्ता हॉस्पिटल के संयुक्त तत्वावधान में स्वच्छ भारत अभियान के तहत शहर के सामाजिक संगठनों के सहयोग से स्वच्छता अभियान चलाया  गया। लोगों ने बस स्टैंड धमतरी से लेकर मकई चौक तक सड़क के आसपास फैली गंदगी व प्लास्टिक कचरों को साफ किया। साथ ही दुकानदारों और निवासियों से स्वच्छता बनाये रखने का निवेदन किया। उपरोक्त कार्यक्रम में नगर निगम धमतरी के कर्मचारी, गुप्ता हॉस्पिटल के स्टाफ, फिट लाइफ जिम के स्टाफ, यूथ हॉस्टल के मेम्बर्स, रोटरी क्लब धमतरी के सदस्य एव नागरिकों ने श्रमदान कर सहयोग किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से डॉ सुमित गुप्ता, डॉ आराधना गुप्ता, डॉ विकास गोयल, सत्येंद्र शर्मा, सीए सुरेश गोयल, मनीष मित्तल, सलज अग्रवाल, पवन गोयल, नितिन राठौड़, लोकेश किरी, हुकुमचंद जैन, विजय महेता, रमन चोपड़ा, मनीष गोयल, चिंटू भाटिया, ऋषि लुनावत आदि उपस्थित थे।



 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804