GLIBS
10-08-2020
विक्रम उसेंडी कोरोनामुक्त ट्वीट कर लिखा...

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी कोरोनामुक्त हो गए है। बता दें कि 30 जुलाई को राजधानी के एम्स अस्पताल में उन्हें इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। विक्रम उसेंडी ने ​ट्वीट कर लिखा है कि मैं आज सपरिवार कोरोना की जंग जीत कर पूर्ण रूप से स्वस्थ होकर घर वापस लौटा। मैं एम्स रायपुर के सभी डॉक्टर्स, नर्सेज़ सहित पूरी टीम को धन्यवाद देता हूँ, जिन्होंने मेरा और मेरे परिवार के सदस्यों का बहुत ही अच्छे तरीके से ध्यान रखा।

30-07-2020
Breaking : विक्रम उसेंडी समेत परिवार के 3 सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव

रायपुर। भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी और परिवार के अन्य तीन सदस्यों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। विक्रम उसेंडी ने अपील की है कि जो भी लोग इस बीच उनसे मिले है, वे अपनी जांच कराकर स्वयं को क्वारंटाइन कर लें।

20-06-2020
भूपेश सरकार ने अटल की कल्पना के भव्य छत्तीसगढ़ को रसातल में ले जाने का काम किया : विक्रम उसेंडी

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने शनिवार को कुशाभाऊ ठाकरे स्मृति परिसर में जिला जनसंवाद कार्यक्रम में भिलाई जिले की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सभा को संबोधित किया। उसेंडी ने कहा है कि एक तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश की तकदीर और तस्वीर संवारने का काम कर रहे हैं, तो दूसरी ओर छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल की कल्पना के भव्य छत्तीसगढ़ को रसातल में ले जाने का काम किया है। गंगाजल हाथ में लेकर कसमें खाने के बाद भी प्रदेश सरकार ने किसानों, आदिवासियों, युवकों, मजदूरों, महिलाओं, तेंदूपत्ता संग्राहकों उनके परिजनों सहित सभी वर्गों के साथ वादाखिलाफी, दगाबाजी की।

उसेंडी ने प्रदेश में विकास के काम ठप होने, माफिया राज-गुंडा राज कायम होने की बात कही। उन्होंने प्रदेश सरकार की विफलताओं के लेकर चैतन्य जनमत के निर्माण में जुट जाने की अपील भाजपा कार्यकर्ताओं से की। उसेंडी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने भाजपा के घोषणापत्र में व्यक्त संकल्पों पर काफी तेजी से काम कर भाजपा की वैचारिक अवधारणा को साकार किया है। स्वाभिमानी, समृद्ध और शक्तिशाली देश के निर्माण की दिशा में आने वाले वर्षों में भी मील के पत्थर स्थापित करने का काम होगा। उसेंडी ने केंद्र सरकार के पहले कार्यकाल में हुए कार्यों और दूसरे कार्यकाल में लिए गए बड़े फैसलों की चर्चा की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश में अभूतपूर्व विश्वास का वातावरण निर्मित हुआ है। भारत की आन-बान-शान विश्व मंच पर स्थापित हुई है। प्रधानमंत्री मोदी एक वैश्विक नेता के रूप में उभरे हैं और भारत विश्व का नेतृत्व करने की क्षमता से भरपूर नजर आ रहा है। कोरोना संकट का दूरदर्शितापूर्ण फैसलों से डटकर मुकाबला करके प्रधानमंत्री मोदी ने आत्मनिर्भर भारत के निर्माण की परिकल्पना रखकर स्वदेशी अपनाने पर जोर दिया है। इस मौके पर औषधीय पादप बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष रामप्रताप सिंह ने भी अपने विचार रखे। बता दें कि प्रदेश भाजपा की ओर से केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूर्ण होने पर, जिला स्तर पर इन सभाओं का आयोजन किया जा रहा है। सभा के क्रम में शनिवार की यह पहली सभा थी।

सभा की शुरुआत पूर्व विधायक व जिला अध्यक्ष सांवलाराम डहरे के संबोधन से हुई। दुर्ग के संसद सदस्य विजय बघेल ने भी अपने विचार रखे। भाजपा वर्चुअल रैली के प्रदेश संयोजक व पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने सभा की कार्यवाही संचालित करते हुए प्रास्ताविक भाषण दिया। कार्यक्रम के अंत में भाजपा किसान मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष संदीप शर्मा ने सबको आत्मनिर्भर भारत की संरचना का संकल्प दिलाया। आभार प्रदर्शन पूर्व संसदीय सचिव लाभचंद बाफना ने किया। इस मौके पर प्रदेश महामंत्री (संगठन) पवन साय, पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय, विधायक विद्यारतन भसीन, आईटी सेल के प्रदेश संयोजक दीपक म्हस्के, महामंत्री द्वय खिलावन साहू व विनीत वाजपेयी, सुरेंद्र सिंह केम्बो, भाजपा नेत्री चंद्रकला सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी, कार्यकर्ता वर्चुअली जुड़े थे।

06-06-2020
साय की नियुक्ति से मरकाम भयभीत, घबराहट में बेसिरपैर की बातें कर रहे : भाजपा

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम की विष्णुदेव साय को लेकर की गई टिप्पणी पर भाजपा ने पलटवार किया है। विक्रम उसेंडी ने कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के रूप में साय की नियुक्ति से कांग्रेस नेताओं को अब अपना जनाधार खिसकने और भाजपा के राजनीतिक विस्तार का भय सताने लगा है और इसी घबराहट में कांग्रेस अध्यक्ष मरकाम भी बेसिर पैर की बातें कर रहे हैं। वहीं नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मरकाम का यह कहना उनकी पार्टी के नितांत अलोकतांत्रिक राजनीतिक चरित्र का परिचायक है कि प्रदेश सरकार के कामकाज पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष साय सवाल कैसे कर सकते हैं? चुनावी हार-जीत और टिकट मिलने-न मिलने को किसी की राजनीतिक योग्यता का मापदंड मानना कांग्रेस की रीति-नीति रही है, लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष मरकाम यह बात अच्छी तरह याद रखें कि भाजपा इन मापदंडों के बजाय अपने नेताओं, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के त्याग, समर्पण, पुरुषार्थ और पराक्रम के बल पर राजनीतिक व संगठनात्मक योग्यता का सम्मान करती है।

 

22-05-2020
कोरोना महामारी के संबंध में गलत बयानी कर विक्रम उसेंडी भय फैला रहे : कांग्रेस

रायपुर। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी की ओर से राज्य सरकार पर कोरोना की जानकारियां छुपाने के आरोप पर कांग्रेस ने पलटवार किया है। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के सदस्य सुशील आनंद शुक्ला ने कहा है कि भाजपाध्यक्ष का बयान आपत्तिजनक है। कोरोना जैसी महामारी के संबंध में लोगों की मौत की झूठी बयानबाजी कर विक्रम उसेंडी राज्य की जनता में भय पैदा कर रहे हैं। शुक्ला ने कहा कि ईश्वर का धन्यवाद है प्रदेश में कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई है। शुक्ला ने कहा है कि क्वारेंटाइन सेंटरों में दीगर कारणों से हुई मौत को कोरोना से जोड़ कर गैर जिम्मेदाराना बयान के लिए भाजपा का राष्ट्रीय नेतृत्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के खिलाफ कार्यवाही करें। किसी व्यक्ति की संदिग्ध मौत की जांच की प्रक्रिया को कोरोना से जोड़ कर बयान देने के पहले उसेंडी को मामले और प्रक्रिया की पूरी जानकारी लेनी चाहिए थी। कोरोना के संबंध में कोई भी अधिकृत जानकारी बिना केंद्रीय संस्था भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद(आईसीएमआर) के परीक्षण और सहमति के बाद ही सार्वजनिक की जाती है। कोरोना के संबंध में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय प्रतिदिन शाम को प्रेस कांफ्रेंस कर देश भर के हालात का विस्तृत ब्यौरा देता है। राज्य सरकार की ओर से कोरोना महामारी के संबंध में कोई भी जानकारी छुपाने का न तो कोई प्रश्न है और न ही कोई कारण।

 

21-05-2020
प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण से जुड़ीं अहम तथ्यात्मक जानकारियाँ छिपा रही : विक्रम उसेंडी

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने प्रदेश सरकार पर कोरोना संक्रमण से जुड़ीं अहम तथ्यात्मक जानकारियाँ छिपाने का गंभीर आरोप लगाया है। उसेंडी ने पूछा कि कोरोना संक्रमण के मरीजों का आँकड़ा और उससे हुई मौतों का सच छिपाकर प्रदेश सरकार क्या प. बंगाल की राज्य सरकार के नक्श-ए-कदम पर चल रही है?भाजपा प्रदेश अध्यक्ष उसेंडी ने कहा कि संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौतों को लेकर सरकार की पारदर्शिता सवालों के दायरे में आ गई है। अभी हाल ही बेमेतरा में एक युवक की मृत्यु होने के तीन घंटे के बाद उसकी सैम्पलिंग की गई जबकि अब तक उसकी मौत के कारणों को स्पष्ट नहीं किया गया है। एक अन्य व्यक्ति का कोरोना संदिग्ध बता उपचार किया जा रहा था और बाद में उसे कोरोना निगेटिव बता दिया गया जबकि उसका इलाज कर रहे डॉक्टर को क्वारेंटाइन कर रखा गया है।उसेंडी ने कहा कि मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री के कोरोना को लेकर परस्पर विरोधाभासी बयानों पर हैरानगी है। एक तरफ मुख्यमंत्री कोरोना पर नियंत्रण का दावा करते फिर रहे हैं वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य मंत्री कोरोना संकट के और गहराने की आशंका जता रहे हैं। इन परस्पर विरोधाभासी बयानों से प्रदेश में दुविधा की स्थिति बन रही है।

20-05-2020
संकट के दौर में किसानों से भद्दा मजाक कर रही छत्तीसगढ़ सरकार : विक्रम उसेंडी

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना के नाम पर किसानों के साथ अन्याय करने का आरोप प्रदेश सरकार पर लगाया है। उसेंडी ने कहा कि पिछले खरीफ सत्र के धान मूल्य की अंतर राशि का अब 4 किश्तों में भुगतान करने का फैसला लेकर प्रदेश सरकार कोरोना संकट के दौर में किसानों के साथ भद्दा मजाक कर रही है। उसेंडी ने कहा कि एक तरफ कोरोना संकट में केंद्र सरकार सबकी चिंता कर रही है, तब प्रदेश सरकार किसानों के भुगतान की किश्तें बांधकर फिर छलावा कर रही है। प्रदेश सरकार 150 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से किसानों को चार किश्तों में 600 रुपए का भुगतान करने जा रही है जबकि अंतर राशि का भुगतान 685 रुपए (मोटा धान) और 665 रुपए (पतला धान) प्रति क्विंटल के हिसाब से होना है। उसेंडी ने पूछा कि 1 लाख करोड़ रुपए के अपने बजट पर इठला रही प्रदेश सरकार और कांग्रेस ने क्या प्रदेश को इतना कंगाल कर दिया है कि वह अब किसानों के पसीने की कमाई के 57 सौ करोड़ रुपए का भुगतान भी नहीं कर रही है? फिर अंतर राशि के भुगतान की राशि में कटौती करने का क्या कारण है, प्रदेश सरकार यह साफ करे।

14-05-2020
केन्द्र सरकार के आर्थिक पैकेज से देश की अर्थव्यवस्था नई दिशा में आगे बढ़ेगी : विक्रम उसेंडी

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि इस बारे में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से पहले चरण में प्रस्तुत विवरण आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना को साकार करेगा। प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण ने घोषित आर्थिक पैकेज में सूक्ष्म, मध्यम व लघु कुटीर तथा गृह उद्योगों (एमएसएमई) को संजीवनी प्रदान की है। इस आर्थिक पैकेज से न केवल भारत की अर्थव्यवस्था को नई दिशा में आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा अपितु उत्पादन के क्षेत्र में भारतीय कंपनियों को वैश्विक पहचान मिलेगी और भारत आत्मनिर्भरता के मामले में दुनिया के सामने अपनी मिसाल पेश करेगा।

उसेंडी ने कहा कि एमएसएमई सेक्टर के लिए 3 लाख करोड़ रुपए का प्रावधान करके इन उद्योगों के विस्तार का धरातल तैयार किया गया है। मुश्किलों से जूझते लघु व कुटीर उद्योगों के लिए किए गए प्रावधानों से देश के औद्योगिक परिदृश्य में क्रांतिकारी बदलाव आएगा। व्यावसायिक प्रतिस्पर्धा में इन उद्योगों को बराबरी का अवसर देने के लिए केंद्र सरकार ने 200 करोड़ रुपए तक के सरकारी टेंडर को गलोबल की श्रेणी से हटाकर एमएसएमई सेक्टर के लिए आगे बढ़ने का अवसर प्रदान किया है।

11-05-2020
Video : अजीत जोगी का स्वास्थ्य जानने धरमलाल कौशिक, सरोज पाण्डे और विक्रम उसेंडी पहुंचे अस्पताल

रायपुर। पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के स्वास्थ्य की जानकारी लेने नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, सासंद सरोज पाण्डेय और प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी अस्पताल पहुंचे। अमित जोगी और रेणु जोगी से उन्होंने चर्चा कर अजीत जोगी के स्वास्थ्य की जानकारी ली। उन्होंने अजीत जोगी के जल्द ठीक होने की कामना की। बता दें कि बंगले में गंगा इमली खाने के दौरान बीज अजीत जोगी के सांस नली में फंस गया था। इसके बाद तकलीफ होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। यहां विशेषज्ञ डॉक्टर की टीम उनकी देखभाल कर रही है।

27-04-2020
शासकीय चिकित्सालयों में बेहतर सुविधाएं भाजपा को रास नहीं आ रही : दीपक बैज

रायपुर। कोरोना वायरस के कारण बस्तर में शासकीय चिकित्सालयों की ओपीडी बंद होने के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी के बयान को बस्तर के लोकसभा सदस्य दीपक बैज ने गलत करार दिया है। सांसद बैज ने कहा कि कोरोना कि आपात स्थिति होने के कारण और उसमें मेडिकल स्टाफ को लगाए जाने के बावजूद, न केवल बस्तर बल्कि पूरे प्रदेश में शासकीय चिकित्सालय में ओपीडी जारी है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का पूरा ध्यान बस्तर और प्रदेश के आदिवासी इलाकों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने पर है। कांग्रेस सरकार की बस्तर के लिए सोच का ही परिणाम है कि प्रदेश के सभी संभागों में सबसे ज्यादा ओपीडी पेशेंट बस्तर और सरगुजा में आए हैं। बस्तर प्रदेश में पहले नंबर पर हैं और सरगुजा प्रदेश में दूसरे नंबर पर है। बस्तर के लोकसभा सदस्य दीपक बैज ने कहा है कि दरअसल भारतीय जनता पार्टी की सरकार का पूरा ध्यान निजी अस्पतालों को बढ़ावा देने में रहा। अब कांग्रेस सरकार में शासकीय चिकित्सालय में बेहतर सुविधाएं मिल रही हैं और चिकित्सकों की पोस्टिंग की गई है तो यह भाजपा नेताओं को रास नहीं आ रहा है।

 

26-04-2020
विक्रम उसेंडी का आरोप - बस्तर में मलेरिया का प्रकोप, ओपीडी बंद होने से इलाज में परेशानी

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने आदिवासी अंचल बस्तर संभाग में डॉ. खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सेवा योजना से कुछ बड़ी बीमारियों को निजी अस्पतालों के इलाज की सूची से अलग कर दिए जाने के प्रदेश सरकार के फैसले पर कड़ा एतराज जताया है। उसेंडी ने कहा कि एक ओर सरकार खुद को आदिवासियों व गरीबों की मसीहा बताती है, वहीं दूसरी ओर अपने गरीब विरोधी होने का परिचय दिया है।भाजपा प्रदेश अध्यक्ष उसेंडी ने कहा कि प्रदेश की पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के कार्यकाल में स्मार्ट कार्ड से प्रदेशभर की जरूरतमंद जनता का नि:शुल्क उपचार हो रहा था। तब बस्तर में मलेरिया, टाइफाइड, चर्मरोग और यूरिन इन्फेक्शन का काफी प्रकोप था और निजी अस्पतालों में मरीजों को इन बीमारियों के नि:शुल्क परीक्षण व इलाज की सुविधा मिल रही थी। लेकिन प्रदेश में कांग्रेस की सरकार के सत्तारूढ़ होते ही इन बीमारियों को निजी अस्पतालों के इलाज की सूची से हटाकर केवल सरकारी अस्पतालों में इनके इलाज का आदेश जारी किया।उसेंडी ने कहा कि अब स्थिति यह है कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण जारी लॉकडाउन में सरकारी अस्पतालों में ओपीडी बंद है और केवल आपात चिकित्सा के लिए ही मरीजों को इन अस्पतालों में प्रवेश मिल रहा है। ऐसी विषम परिस्थिति में मलेरिया, टाइफाइड, चर्मरोग और यूरिन इन्फेक्शन के मरीजों को नि:शुल्क इलाज की सुविधा नहीं मिल पा रही है और बस्तर के आम आदिवासी-गरीब निजी अस्पतालों में इस सुविधा के बंद होने के कारण अब खुद को ठगा-सा महसूस कर रहे हैं।
उसेंडी ने कहा कि प्रदेश सरकार तत्काल इन सभी बीमारियों को पुन: निजी अस्पतालों के इलाज की सूची में शामिल करने का आदेश देकर गरीब आदिवासियों के नि:शुल्क इलाज की सुविधा बहाल करे।

 

26-04-2020
विक्रम उसेंडी पहुंचे दीनदयाल रसोई, कार्यकर्ताओं के साथ बैठकर बनाया भोजन

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी हेल्प डेस्क की ओर से लॉक डाउन के दौरान जरूरतमंदों के लिए दीनदयाल रसोई के माध्यम से गरम पका हुआ भोजन पैकेट वार्ड के प्रतिनिधियों के माध्यम से वितरित किया जा रहा है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी टीम हेल्प डेस्क के कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाने उनके बीच पहुंचे। उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ पैकेट भी बनाए। कोरोना संक्रमण को लेकर टीम हेल्प डेस्क की ओर से दीनदयाल रसोई स्थल पर एहतियात बरती जा रही है। उन्होंने अलग अलग वार्डों में जरूरतमंदों में भोजन पैकेट बाटने जाने वाले कार्यकर्ताओ को वितरण के लिए पैकेट भी दिया।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804