GLIBS
12-06-2019
विधानसभा का सबसे छोटा सत्र, विपक्ष से डरी कांग्रेस सरकार : नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने भूपेश सरकार द्वारा विधानसभा का सबसे छोटा सत्र आहूत किये जाने पर गंभीर आपत्ति की है। कौशिक ने कहा कि भूपेश सरकार मूल रूप से तानाशाही की भावना के साथ काम करने वाली सरकार है। इतने बड़े जनादेश के बावजूद शासन द्वारा सदन का सामना करने के प्रति अनिच्छुक दिखना यह जाहिर करता है कि वह विपक्ष से बुरी तरह डरी हुई है। कौशिक ने कहा कि मानसून सत्र में चर्चा लायक दर्जनों बड़े मुद्दे हैं, जिसपर विस्तार से चर्चा होना चाहिए। विधानसभा चुनाव में चुनावी लाभ के लिए बड़े-बड़े वादे  करना और अब लगभग उन सभी वादों से मुकर जाने की स्थिति, नरवा, गरूवा, घुरवा, बारी, किसानों की कर्ज माफी, आदिवासियों का बढ़ता असंतोष, गंभीर होती नक्सल समस्या, वेतन विसंगति, प्रदेश की बेकाबू होती, आर्थिक स्थिति, शराबबंदी का शिगूफा और इस पर रोज उजागर होते घोटाले समेत अनेक विषय ऐसे हैं, जो छत्तीसगढ़ के भविष्य से जुड़े हुए हैं।

ये ऐसे विषय हैं जिस पर प्रदेश को विकास की राह तय होती है। श्री कौशिक ने कहा कि लाखों युवाओं को रोजगार का वादा करके सत्ता में आयी कांग्रेस ने अभी तक इन सबसे संबंधित कोई विजन प्रस्तुत नहीं किया है, प्रदेश शासन तमाम रचनात्मक विषयों को छोड़ कर केवल प्रतिशोध की राजनीति, बदलापुर और गुटीय राजनीति में उलझी है। निश्चय ही इन तमाम मुद्दों पर शासन को जवाब देना भारी पड़ जाता, इसलिए मानसून सत्र के नाम पर महज रस्म अदायगी कर निकल जाने की फिराक में है सरकार। यह घोर आपत्तिजनक है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र से लेकर प्रदेश तक लोकतांत्रिक संस्थाओं के प्रति सतत अनादर कांग्रेस की परिपाटी रही है। अब पार्टी को इससे बाहर निकल कर वास्तविक विषयों का सामना करना होगा। ऐसा कर ही कांग्रेस सरकार संविधान के शपथ के प्रति प्रतिबद्ध हो सकती है। 

श्री कौशिक ने मानसून सत्र को पर्याप्त लंबा करने की मांग की है, उन्होंने कहा कि सदन में भले भाजपा के पास कम संख्या बल है लेकिन, पार्टी ने यह साबित किया है कि वह लोकहित से जुड़े मुद्दे पर पार्टी पर्याप्त प्रखर और मुखर है। शासन को विपक्ष का समाना करना ही होगा, भाजपा छत्तीसगढ़ और उसके भविष्य से जुड़े ही मुद्दे पर सदन से लेकर सड़क तक की लड़ाई पहले की भांति ही, लड़ती रहेगी। अगर सरकार यह समझ रही है कि सत्र को छोटा कर वह अपने दायित्व से बच जायेगी, तो उसे इस मुगालता से बाहर आना होगा। कौशिक ने विधायी परंपराओं के प्रति विनम्र और विपक्ष के प्रति सहिष्णु होने की चेतावनी देते हुए शासन से अपने निर्णय पर फिर से विचार करने की मांग की है। बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र 12 से 19 जुलाई तक चलेगा। मानसून सत्र 12 जुलाई से छत्तीसगढ़ विधानसभा में प्रारंभ होगा। विधानसभा सचिवालय ने अधिसूचना भी जारी कर दी है। 12 से 19 जुलाई तक चलने वाले इस सत्र में 6 बैठकें होगीं।  

08-06-2019
तबादलों को लेकर नेता प्रतिपक्ष ने सरकार पर कसा तंज

रायपुर। विधानसभा नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार को अफसरों पर भरोसा नहीं है, इसी वजह से वे कभी भी अफसरों का तबादला कर देते हैं। मुझे तो ऐसा लग रहा है कि छत्तीसगढ़ अब तबादला उद्योग हो चुका है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में अफसरों को काम करने का मौका नहीं मिल रहा है जब अफसर काम करने की प्रक्रिया शुरू करते हैं तो मुख्यमंत्री अफसरों का तबादला सूची निकाल देते हैं। जिस प्रकार से सपथ समारोह शाम को रात में किया गया था। ठीक उसी प्रकार से अफसरों का तबादला भी रात में की जाती है।

अफसरों को पता नहीं होता कि उनका तबादला हो चुका है। वह तो मीडिया के माध्यम से पता चल जाता है कि अफसरों का तबादला होने लगा है। अफसरों के तबादलों के चक्कर में छत्तीसगढ़ के सभी विकास कार्य प्रभावित होने लगा है। पंचायत विभाग की राशि बुलाई गई थी 14 वित्त आयोग की वह पंचायतों को जारी नहीं किया गया। वहीं प्रदेश में पानी और बिजली कटौती की समस्याओं से प्रदेश की जनता परेशान हैं। यह पूरा कारण मुख्यमंत्री को अफसरों पर भरोसा नहीं है।

01-06-2019
धरमलाल कौशिक ने अमित शाह, राजनाथ सिंह को केन्द्रीय मंत्री बनने पर दी बधाई 

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात कर उन्हें केन्द्रीय गृहमंत्री बनने की बधाई दी। नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने राजनाथ सिंह को केन्द्रीय रक्षामंत्री बनने पर उनके निवास पर जाकर बधाई दी। कौशिक ने इस दौरान नितिन गड़करी, धर्मेन्द्र प्रधान, रविशंकर प्रसाद, प्रहलाद पटेल, नरेन्द्र सिंह तोमर, को भी केन्द्रीय मंत्री बनने पर बधाई दी। इस दौरान राज्य युवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष कमलचंद भंजदेव भी मौजूद रहे।

11-05-2019
10-12वीं में उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को भाजपा नेता कौशिक ने दी बधाई

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने 10-12वीं में सफल होने वाले छात्रों को शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के होनहार व प्रतिभावान छात्र-छात्राएं जिन्होंने आज अपना परचम लहराया है। निश्चित रूप से भविष्य में एक ऐसा मुकाम हासिल करेंगे जो इस प्रदेश के लिए गौरव की बात होगी। उन्होंने योगेन्द्र वर्मा, देवेन्द्र साहू, आदित्य सिंह व कु. विनिता पटेल को कक्षा 12वीं में प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने पर बधाई दी है। साथ ही कक्षा 10वीं में प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने वाले कु. निशा पटेल, योगेश साहू, तिलक झा, कु. हेमा साहू को भी बधाई दी है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसे विद्यार्थी जो सफल नहीं हो पाएं हैं वह आने वाले समय में अधिक तैयारी कर निश्चित ही सफलता हासिल करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के कई विद्यार्थियों ने अपने प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए बड़े-बड़े पद प्राप्त किए हैं जिसमें इस वर्ष आईएएस की परीक्षा में सफल सुश्री नम्रता जैन व वर्णित नैगी भी 10-12वीं की परीक्षा में अपने प्रतिभा के माध्यम से अच्छा स्थान प्राप्त किया था। उन्होंने कहा कि इस वर्ष सफल विद्यार्थी इन्हें अपना आदर्श मानते हुए अपनी प्रतिभा के आधार पर उच्च पद को प्राप्त करेंगे। सफलता पर उन्होंने अपनी शुभकामनाएं दी।

13-04-2019
धरमलाल कौशिक ने स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र, कहा प्रदेश की जनता को बेहतर स्वास्थ्य महैया कराएं

रायपुर। नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक ने स्वास्थ्य बीमा योजनाओं के सुचारू क्रियान्वयन एवं संचालन के निर्देश देने  संबंधी स्वास्थ्य मंत्री टीएस को पत्र लिखा है। उन्होेंने प्रदेश की जनता को सुलभ एवं नि:शुल्क चिकित्सा उपलब्ध कराने किसी भी की लोक कल्याणकारी सरकार का प्रमुख दायित्व है। इसके लिए प्रदेश में स्वास्थ्य बीमा की दो महत्वपूर्ण योजनाएं, मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना एवं प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना संचालित है। मगर छत्तीसगढ़ के अधिकांश निजी चिकित्सालय दोनों ही योजनाओं का लाभ प्रदेशवासियों को नहीं दे रहे हैं।

प्रदेश सरकार द्वारा यूनिवर्सल हेल्थ योजना लागू किए जाने के प्रस्ताव के कारण निजी चिकिल्सालय नवीन योजना का इंतजार कर रहे हैं तथा नवीन योजना के मापदण्ड के अनुरूप सरकार के द्वारा जारी नहीं जाने से भ्रम की स्थिति निर्मित हो रही है। निजी चिकिल्सालयों को डर है कि नवीन योजना आने से दोनों योजनाओं के अंतर्गत किए गए उपचार का भुगतान शासन से प्राप्त होगा या नहीं। दोनों योजनाओं का प्रदेश में संचालन नहीं होने से सीधा असर प्रदेश की जनता पर पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भ्रम का वातावरण समाप्त करते हुए सभी पात्रताधारी अस्पतालों में मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना व आयुष्मान भारत योजना का सही क्रियान्वयन के लिए समुचित व्यवस्था करें। ताकि प्रदेश की जनता को परेशानियों से मुक्ति मिल सके।

30-03-2019
कांग्रेस सरकार गरीबों के मुंह से छीन रही निवाला : धरमलाल कौशिक

रायपुर। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने शनिवार को भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में पत्रवार्ता लेकर कहा कि प्रदेश में संचालित अन्नपूर्णा दाल-भात योजना को कांग्रेस सरकार ने बंद करने की तैयारी कर ली है। ऐसे में प्रदेश के 12 हजार से ज्यादा लोगों को पांच रुपए में दाल-भात नहीं मिलेगा। कांग्रेस सरकार गरीबों के मुंह से निेवाला बंद करने का काम कर रही है। 

धरमलाल कौशिक ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार द्वारा देशभर में अन्नपूर्णा दाल-भात केंद्र संचालित किया जा रहा है। लेकिन कांग्रेस सरकार इसे पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की योजना समझकर बंद करने की तैयारी कर रही है। यह योजना प्रदेश के गरीब-बेरोजगारों के लिए संचालित किया गया था। जहां पांच रुपए में सब्जी नहीं मिलती, लेकिन सरकार द्वारा पांच रुपए में भरपेट भोजन दिया जा रहा था। इससे हजारों गरीब परिवारों का भला हो रहा था। लेकिन कांग्रेस की सरकार सत्ता में आते ही पूर्व की योजना को धीरे-धीरे बंद करने लगी ताकि यह कह सके कि केंद्र सरकार हमें सपोट नहीं कर रहा है, इसी वजह से हम योजना संचालित करने में असमर्थ हैं।

धरमलाल कौशिक ने यह भी कहा कि राज्य में लोगों का पेंशन, चना और नमक भी बंद कर देंगे। जबकि केंद्र सरकार के सामने कांग्रेस की सरकार अपना ठीक से पक्ष नहीं रख पाई इसी वजह से राज्य में दाल-भात केंद्र बंद करने की नौबत आ रही है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने किसी राज्य में चावल देने से इनकार नहीं किया है,लेकिन अपना पक्ष मजबूत करने की बजाय केंद्र सरकार पर आरोप लगा रही है कि चावल देने से मना किया जा रहा है। जबकि यह योजना 2004 से चल रही है। उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र सरकार दाल-भात सेंटर में रसोई गैस, टेबल-कुर्सी समेत कुकर और अन्य बर्तन भी मुहैया कराया गया था। धरमलाल कौशिक ने कहा कि अगर कांग्रेस सरकार आचार संहिता की बात कर रही है तो सीधे निवार्चन आयोग से बात करें हम भी चुनाव आयोग से बात कर समर्थन देंगे।

15-02-2019
धरमलाल कौशिक की जनहित याचिका पर सुनवाई 1 मार्च तक के लिए टली

रायपुर। नान घोटाले में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने होईकोर्ट में जनहित याचिक दायर की थी। नान घोटाले में एसआईटी जांच के खिलाफ हाईकोर्ट में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक की ओर से दायर की गई जनहित याचिका पर सुनवाई 1 मार्च तक के लिए टल गई है।

16-12-2018
Dharamlal Kaushik : भाजपा प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने भूपेश बघेल को दी बधाई 

रायपुर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल के मुख्यमंत्री घोषित होने पर उन्हें बधाई दी है। श्री कौशिक ने कहा कि भूपेश बघेल प्रदेश के हित में काम करें, यही कामना है। श्री कौशिक ने आश्वस्त किया है कि प्रदेश हित से जुड़े सभी विषय पर भाजपा सहयोग करेगी। पार्टी सशक्त छत्तीसगढ़ के लिए सकारात्मक विपक्ष की अपनी नई भूमिका का भी निर्वहन करेगी।

   
21-10-2018
Dharamlal Kaushik: जीवंत लोकतंत्र का प्रतीक है भाजपा: धरमलाल कौशिक

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि भाजपा के 78 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा के बाद सभी कार्यकर्ताओं में उत्साह है। सब मिलकर मिशन 65 प्लस को लेकर जुट गए हैं। सदैव की तरह हमारा प्रत्याशी कमल का फूल होता है, नाम कोई भी हो हमारी पार्टी के देवतुल्य कार्यकर्ताओं की बदौलत आज पार्टी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनी है।

प्रदेश में लगातार तीन बार भाजपा की सरकार है साथ ही केन्द्र में श्री नरेन्द्र मोदी जी की सरकार कार्य कर रही है, यह सब कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम से सम्भव हो पाया है। हमारी पार्टी में कही कुछ भी विरोध वाली बात नहीं है। श्री कौशिक ने कहा कि भाजपा एक कार्यकर्ता आधारित दल है। यहां सभी को उचित मंच पर अपनी बात कहने की पूरी आजादी है यहां असहमति का भी सम्मान है। सभी भाजपाजन अब एकजुट होकर मिशन 65 के लक्ष्य को प्राप्त करने में प्राणपण से जुट गये हैं।

27-09-2018
Dharamlal Kaushik : जेल के खेल में बघेल सहित कांग्रेस बेनकाब : धरमलाल कौशिक

रायपुर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल की जमानत के संबन्ध में सामने आए घटनाक्रम को पूर्व से निर्धारित तमाशा करार देते हुए कहा है कि हम तो आरंभ से ही कह रहे थे कि कांग्रेस गलत काम करके भी जनता की सहानुभूति बटोरने की कोशिश कर रही है और यह बात पूरी तरह सही साबित हुई है।

श्री कौशिक ने कहा कि छत्तीसगढ़ के शांत माहौल को बिगाड़ने के लिए कांग्रेस ने पहले तो मंत्री अमर अग्रवाल के आवास पर कचरा फेंक कर अपनी वैचारिक गंदगी का प्रदर्शन किया। कानून व्यवस्था बिगाड़ कर पूरे प्रदेश में अराजकता का माहौल बनाने की कोशिश की। इस पर भी जब कांग्रेस को जनता ने नकार दिया तो अश्लीलता फैलाने जैसे निकृष्टत्तम कृत्य के आरोप में सीबीआई द्वारा आरोपी बनाने जाने पर जमानत मांगने से इंकार करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जेल चले गए। दुनिया भर में ढिंढोरा पीटा गया कि  किसान के बेटे को जेल में डाल दिया। किसानों की जमीन हड़पने वाले कांग्रेस अध्यक्ष किसानों के हक में आंदोलन नही बल्कि अश्लील हरकत पर खुद ही जेल पहुंचे। 

श्री कौशिक ने कहा कि भूपेश बघेल सहित उनकी समूची पार्टी का चरित्र इस तरह सामने आ गया है कि पहले तो वे राजनीतिक शहीद बनने के लिए जेल चले गये और जब कुछ हासिल नही हुआ तो पार्टी के फैसले के नाम पर अपना तथाकथित स्वाभिमान गिरवी रखकर जेल से छूटने तैयार हो गए। इस पूरे घटनाक्रम में कांग्रेस बुरी तरह बेनकाब हो चुकी है और प्रदेश की जनता कांग्रेस को उसकी ओंछी राजनीतिक का सटीक जवाब देने के लिए तैयार है।

27-09-2018
BJP : महिला सम्मेलन की तैयारी को लेकर भाजपा महिला मोर्चा की हुई बैठक

दुर्ग।आगामी 5 अक्टूबर को रविशंकर स्टेडियम में आयोजित होने वाले प्रदेश स्तरीय महिला सम्मेलन एवं आयोजित सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी की आगमन की तैयारीयो को लेकर  प्रदेश स्तरीय महिला महिला मोर्चा की बैठक दुर्ग जिला भाजपा कार्यालय में भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सांसद सरोज पाण्डेय एवं प्रदेश अध्यक्ष धरम लाल कौशिक, कैबिनेट मंत्री रामशिला साहू, एवं प्रदेश अध्यक्ष महिला मोर्चा पूजा विधानी के मुख्य अतिथ्य में संपन्न हुई।

आयोजित बैठक में महिला सम्मेलन की तैयारीयो के रूप में विभिन्न जिलो से आई हुई  प्रदेश एवं जिला पदाधिकारियो से विभिन्न सुझाव मांगे गये। आयोजित बैठक में आये हुए अतिथियों के द्वारा पं. दीनदयाल उपाध्याय एवं डाॅं. श्याम प्रसाद मुखर्जी के तैल्य चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन कर बैठक की शुरूवात की गई। बैठक में प्रदेश से आये हुए समस्त जनप्रतिनिधि एवं पदाधिकारीयो ने आयोजन के तैयारियो को लेकर अपनी राय व्यक्त की। आयोजित बैठक में भाजपा राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सांसद सरोज पाण्डेय ने कहा कि आयोजित होने वाली महिला सम्मेलन ऐतिहासिक हो ऐसी चिन्ता हम सभी को करनी होगी हम चुनाव के बिल्कुल नजदीक और चुनाव के ऐन मौके पर यह महिला सम्मेलन आयोजित होना है। जिसमें भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी का भी आगमन होगा।

उन्होने ने विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए कहा कि प्रत्येक जिला से आने वाले महिलाओ का जिला भाजपा अध्यक्ष उषा टावरी एवं महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष सरिता मिश्रा की टीम के द्वारा उनका स्वागत किया जायेगा। उनके रहने, खाने एवं आवागमन की सुव्यवस्थित व्यवस्था कि जायेगी। सम्मेलन स्थल पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। सांस्कृतिक कार्यक्रम में  प्रदेश  के अन्तर्गत आने वाले जिलो के जो परम्परागत संस्कृति होगी। आयोजित संस्कृति कार्यक्रम में कार्यक्रम के माध्यम से उसे दर्शाने की कोशिश की जायेगी।
उन्होने ने बताया की विभिन्न जिलो से आने वाली महिलाये अपने परम्परागत आभूषणो से सुसज्जित होंगी इसकी चिन्ताएं जिलाध्यक्ष कर लेवे। आयोजित सम्मेलन को सफल बनाकर भारतीय जनता पार्टी की जीत की बुनियाद रखेंगे। दुर्ग जिला कार्यालय में इस कार्यक्रम की दृष्टि  से कन्ट्रोल रूम की व्यवस्था की जायेगीं।

प्रदेश अध्यक्ष धरम लाल कौशिक ने सम्बोधित करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव मे सम्मेलनो का दौर चालू होगा। इन सम्मेलनो में सर्वप्रथम महिला सम्मेलन का आयोजन होना आप सभी उपस्थित महिला मोर्चा की बहनो का दायित्व बनता है कि इस आयोजन को भव्य एवं ऐतिहासिक सफल बनाने का बीड़ा उठाये।इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी का भी आगमन होगा इस कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाकर भाजपा की जीत की चुनावी शंखनाद होगा। कौशिक ने सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रत्येक जिले से हमारे बूथ स्तर महिला कार्यकर्ताओं की उपस्थिति सुनिष्चित हो इन सभी का हमको चिंन्तन करना है,उनके आने लाने की सुव्यस्थित व्यवस्था आप सभी को करनी होगी।

प्रदेश  अध्यक्ष महिला मोर्चा पूजा विधानी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि चुनावी बेला में सर्वप्रथम महिला मोर्चा को मोर्चा संभालने की जिम्मेदारी दी गई है। यह मोर्चा प्रदेश स्तरीय महिला सम्मेलन के रूप में है इस सम्मेलन में हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी का भव्य स्वागत एवं कार्यक्रम को सफल बनाना हमारा दायित्व बनता है। हम इस कार्यक्रम को सफल बनाकर प्रदेष को भाजपा मय बनाने की शुरुआत कर देंगें।भाजपा जिलाध्यक्ष उषा टावरी ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मेरे दुर्ग को इस सम्मेलन का मेजबानी का अवसर प्राप्त हुआ है। मेरे दुर्ग जिले की संगठन इस कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोडेगी ऐसा मै आप सभी को भरोसा दिलाती हूॅं।

मेरा पूरा संगठन समस्त कार्यक्रम की दृष्टि से जो दायित्व होंगे उसे पूरा करने के लिए कटिबंद्ध होगा। हमारे द्वारा सम्मेलन को सफल बनाने हेतु सभी प्रकार के दायित्वो का निर्वाह करने हेतु पदाधिकारीयों की नियुक्ति कर दी गई आप सभी आने वाली बहनो का भाव पूर्ण स्वागत होगा ऐसी मुझे आशा होगी। आयोजित बैठक का संचालन महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष सरिता मिश्रा ने किया एवं आभार महापौर चन्द्रिका चन्द्राकर ने किया।

इस अवसर पर संसदीय सचिव रूप कुमारी चैधरी , सुनीति राठिया, लता उसेण्डी, शोभा सोनी, सरोजनी बंजारे, माया बेलचंदन, अम्बिका यदु, कमला नार, चन्द्रकांता माण्डलेय श्वेता. पूनम मारकण्डे, किरण सोनी, मीनल चौबे शालिनी राजपूत  विभा अवस्थी दीपक देवांगन, अल्का चन्द्राकर, नंदिनी राजवाडे़, संध्या परघनीया , पूर्णिमा साहू, शुषमा खलको, अरूणा सिंह, आषा दुबे, पुष्पा तिवारी, बानी सोनी, कुमुद बघेल, शारदा गुप्ता, नाजमा आजिन, दामेष्वरी साहू, कमला विनय नाग, अल्का बाघमार, गायत्री वर्मा, शषी अग्रवाल, शीतल नायक, नीलू शर्मा, उषा श्रीवास्तव, प्रीति जाधव, सरोज गुप्ता, शषी राठौर, पुष्पा देवी माण्डलेय, रिंकी अग्रवाल, निर्मला नेताम, रति ठाकुर, हेमलता ठाकुर, मंजू लता नायक, पीला बाई जैन, इन्द्रिरा शर्मा, रूखमणी कौषिक, मंजूषा भगत, रीना पारला, आषा यादव, गौरवी पटेल, शषी यादव, श्वेता बख्सी, सीमा तिड़के, सुधा सिंग, चम्पा साहू, रीता बजाज, शषी रायजादा, शकीला बेगम, ममता देवांगन, कविता तांडी, सरोजनीय कोसरे  सहित बड़ी संख्या में प्रदेश भर से आये हुए जन-प्रतिनिधि एवं महिला मोर्चा की प्रदेश एवं जिला पदाधिकारी शामिल हुए।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804