GLIBS
28-09-2019
ट्रक में छिपकर दिल्‍ली प्रवेश करने की फिराक में था आतंकी , पुलिस ने धर दबोचा 

नई दिल्‍ली। सेब के ट्रक में छिपकर आ रहा एक आतंकी को हरियाणा पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया और हरियाणा पुलिस ने आतंकवादी को जम्‍मू पुलिस के हवाले कर दिया। दरअसल अंबाला कैंट में स्‍पेशल नाका लगाकर अंबाला पुलिस चेकिंग कर रही थी, इस बीच आतंकी गिरफ्तार किया गया। पकड़े गए आतंकी की तलाश जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के अलावा केंद्रीय एजेंसियों को भी थी।
खुफिया सूत्रों से अंबाला पुलिस को जानकारी मिली थी कि जम्‍मू-कश्‍मीर का एक आतंकवादी सेब से लदे ट्रक में छिपकर जम्मू से दिल्ली की तरफ जा रहा है। यह भी सूचना मिली थी कि वह आतंकवादी जैश-ए-मोहम्‍मद का हो सकता है। फिलहाल मामले की जांच चल रही है।

सुरक्षाबलों ने  तीन आतंकियों को किया ढेर

शनिवार दोपहर में कश्‍मीर के गांदरबल में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया। शनिवार सुबह कश्मीर के गांदरबल समेत अन्य स्थानों पर कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखी गई थी। एक निजी वाहन को छीनने का भी प्रयास किया गया। इसके बाद गांदरबल इलाके में शुरू किया गया अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। इसमें कुछ और आतंकवादियों के मारे जाने की सूचना है।
सुरक्षाबलों को यह जानकारी मिली कि क्षेत्र में दो से तीन आतंकवादी छिपे हुए हैं। पुलिस की एसओजी टीम और सेना के जवानों ने गांदरबल के नारानाग इलाके की घेराबंदी करते हुए आने जाने वाले मार्गों पर आवाजाही बंद कर दी। सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों ने अपने को घिरा देख सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस पर सुरक्षाबलों ने भी तुरंत पोजीशन लेते हुए जवाबी कार्रवाई की। पहले तो आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया। जब वे नहीं माने तो सुरक्षाबलों ने हल्के हथियारों के साथ-साथ गोलाबारूद का भी इस्तेमाल किया।

11-09-2019
अवैध शराब का जखीरा बरामद, निर्माणाधीन शौचालय के नीचे बना रखा था गुप्त चैंबर

कोरबा। कटघोरा थाना से संबंध जटगा चौकी पुलिस को बुधवार को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। यहां स्कूलपारा के एक मकान से पुलिस ने बड़ी मात्रा में अवैध शराब का जखीरा बरामद किया है। यह पूरी कार्रवाई मुखबीर की सूचना के आधार पर की गई। पुलिस ने इसकी जानकारी आबकारी विभाग को दे दी है। खबर लिखे जाने तक पुलिस शराब की कुल कीमत का आंकड़ा जुटा रही थी। दरअसल जटगा चौकी पुलिस को लंबे वक्त से क्षेत्र में अवैध शराब खपाए जाने की सूचना मिल रही थी। बुधवार को फिर से पुलिस को मुखबिर ने जानकारी दी कि स्कूलपारा के रहने वाले कीर्ति कुम्हार के घर पर शराब का जखीरा संभवत रखा गया है। इसके बाद चौकी प्रभारी विजय ठाकुर ने इसकी जानकारी कटघोरा थाना प्रभारी रघुनंदन शर्मा को दी। शर्मा ने पूरे मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया,जिसके बाद जिला एसपी जेएस मीणा के निर्देशन, एएसपी जेपी बढ़ई व प्रभारी एसडीओपी दीवान के मार्गदर्शन में संभावित जगह पर दबिश दी गई।

पुलिस ने जब छापेमारी की तो परिजनों ने पहले उन्हें गुमराह करने की कोशिश की लेकिन जब पुलिस ने पड़ताल शुरू की तो वह भी दंग रह गए। शराब कोचिये ने घर के पीछे एक निर्माणाधीन शौचालय के सेप्टिक टैंक को गुप्त चेंबर बनाकर रखा गया था। यहां आरोपी कीर्ति कुमार ने बड़ी मात्रा में अंग्रेजी शराब व देशी शराब का जखीरा रखा हुआ था। पुलिस ने मशक्कत के बाद शराब को बाहर निकाला। पुलिस ने इस मामले में आरोपी कीर्ति कुमार को हिरासत में ले लिया है। उससे कड़ी पूछताछ की जा रही है। 

09-09-2019
एसपी ने किया 4 पुलिस निरीक्षकों का तबादला

महासमुंद। महासमुंद पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ला ने जिले की कमान संभालने के बाद पुलिस निरीक्षकों की अदला बदली शुरू कर दी है। एसपी शुक्ला ने 5 पुलिस निरीक्षकों को स्थानांतरित कर दिया हैं। जारी आदेश में बीएल सोनी को रक्षित केंद्र महासमुंद से थाना सांकरा प्रभारी बनाया है। वहीं कमला पुसाम को रक्षित केंद्र महासमुंद से पिथौरा प्रभारी बनाए गए हैं। इसके अलावा थाना प्रभारी पिथौरा दीपेश जायसवाल और राजेश कुमार खुटेश्वर को रक्षित केंद्र महासमुंद भेजा गया है। वीणा यादव को थाना बसना की जिम्मेदारी दी गई है।

09-09-2019
दिनदहाड़े चोरी को अंजाम देने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे

कवर्धा। पुलिस ने चोरी के आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम सिल्हाटी थाना लोहारा निवासी नत्थूराम पटेल के सूने मकान में चोरी हो गई थी। प्रार्थी नत्थूराम पटेल अपने घर में ताला लगाकर खेत चला गया था। चोरों ने सूने मकान से नगदी 1500 रुपए एवं 2 नग सोने के लाकेट पर हाथ साफ कर दिया। इस पर थाना लोहारा पुलिस के द्वारा प्रार्थी की रिपोर्ट पर कार्यवाही करते हुए 5 घंटे के अंदर उक्त आरोपी को माल मशरूका के साथ गिरफ्तार किया। आरोपी के पास से चोरी की रकम और 2 नग सोने का लाकेट बरामद किया।

08-09-2019
पेट्रोलियम टैंकर पलटने से बहने लगा पेट्रोल, गांव वाले पहुंचे डिब्बे लेकर

बैकुंठपुर। बैकुंठ मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर रविवार को दोपहर ग्राम पंचायत मनसुख, धनुहर नाले में पेट्रोलियम टैंकर पलटने से पेट्रोल बहने लगा। आसपास के लोगों ने अवसर का लाभ उठाकर पेट्रोल संग्रहित करने डिब्बा लेकर पहुंच गए। वाहन पलटने से चालक ने गाड़ी में ही फंसा गया। चालक को किसी तरह से गांववालों ने शीशे तोड़कर बाहर निकाला और चालक वहां से फरार हो गया। टैंकर का वाहन क्रमांक सीजी10 आर 2007 है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर बैकुंठपुर ट्रैफिक पुलिस पहुंची और भीड़ को काबू किया। बता दें कि धनुहर नाले में पर हर सप्ताह एक दो घटनाएं हमेशा होती है। इस पर न प्रशासन की ध्यान है और ना जनप्रतिनिधि का।

 

08-09-2019
शराब पीने से किया मना, शराबी ने सिर पर मारी बोतल

रायपुर। शराबी के कहने पर पीने से इंकार करना युवक को महंगा पड़ गया। शराबी ने युवक के सिर पर बोतल से हमला कर दिया। आसपास के लोगों ने बीच बचाव कर युवक को अस्पताल पहुंचाया। कोतवाली थाना इलाके के बैरन बाजार में बाल गोपाल अस्पताल के पास आरोपी राजा दीप शराब पी रहा था। राजा ने वहां बैठे अमर दीप को शराब की बोतल दिखाकर पीने के लिए कहा। मना करने पर आरोपी ने अमर पर बोतल से हमला कर दिया। अमर के सिर पर काफी चोट आई। आरोपी इसके बाद जान से मारने की धमकी देकर मारपीट करने लगा। लोगों ने बीच बचाव किया और अमर को अस्पताल ले गए। मामले की शिकायत पर कोतवाली थाना पुलिस ने अपराध कायम किया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

07-09-2019
युवक करता था फोन पर युवती से बात, दोस्तों ने किया पत्थर से हमला

रायपुर। सिविल लाईन थाना इलाके के तरूण नगर में युवक से मारपीट और पत्थर से हमला करने का मामला सामने आया है। युवती के दोस्तों ने हमला किया। उन्हें युवक का युवती से बात करना पसंद नहीं था। पण्डरी निवासी दिनेश बाग ने मामले में शिकायत की है। दिनेश का सड्डू की रहने वाली युवती से प्रेम संबंध है। युवती के मोहल्ले के युवकों को इस बात की जानकारी हुई तो वे दिनेश को ढूंढ़ते हुए तरूण नगर आए। आरोपियों ने उसे फास्ट फूड के स्टॉल पर देखकर वहीं विवाद शुरु किया। उन्होंने जान से मारने की धमकी देकर दिनेश से मारपीट की और पत्थर से हमला किया। हमले में उसके सिर और होंठ पर काफी चोट आई है। शिकायत पर पुलिस ने मामले में धारा 294, 506, 323, 34 के तहत अपराध कायम किया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

 

07-09-2019
वाहन की ठोकर से अज्ञात ग्रामीण की मौत, मृतक के परिजनों के तलाश में जुटी पुलिस

कांकेर। दुधावा चौकी अंतर्गत ग्राम पंचायत मलगांव के पास अज्ञात वाहन की ठोकर से एक अज्ञात ग्रामीण की मौत हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार 6 सितंबर को दुधावा थाना अंतर्गत राम मालगांव के पास वाहन ने ठोकर मार दी, जिससे ग्रामीण गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल ग्रामीण को 108 के माध्यम से जिला अस्पताल लाया गया। जहां पर उपचार के दौरान ग्रामीण की मौत हो गई। बताया जा रहा कि मृतक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। वहीं ग्रामीण किस क्षेत्र का रहने वाला है इसकी जानकारी अब तक नहीं मिल पाई है पुलिस लगातार मृतक के परिजनों को तलाशने में जुटी हुई है। वहीं पुलिस मर्ग कायम कर शव को मरचुरी में रखा है।

नरेश भीमगज की रिपोर्ट

 

07-09-2019
खारून में डूबा बालक, गोताखोर कर रहे तलाश

रायपुर। राजधानी के चंदनडीह में दोस्तों के साथ खारून नदी में नहाने गए बालक के डूबने का मामला सामने आया है। बताया गया कि बच्चे नहाने के लिए नदी में उतरे तो वहां 13 वर्षीय कृष्णा तेज बहाव में बह गया। बाकी बच्चों ने शोर मचाया और वहां मौजूद लोगों की मदद से पुलिस को सूचना दी गई। फिलहाल आमानाका थाना पुलिस मौके पर मौजूद है और गोताखोर बच्चे की तलाश कर रहे हैं।

07-09-2019
आतंकवादियों ने किया मकान पर हमला, एक बच्ची समेत चार लोग घायल

नई दिल्ली। उत्तर कश्मीर के बारामूला जिले में शनिवार को आतंकवादियों ने एक मकान पर हमला कर दिया, जिसमें एक बच्ची सहित परिवार के चार सदस्य घायल हो गए। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि आतंकवाद के इस बेरहम कृत्य में आतंकवादियों ने सोपोर के डांगेरपोरा गांव में गोलीबारी की और बच्ची उस्मा जान सहित चार लोगों को घायल कर दिया। उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर बनी है। प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस मौके पर मौजूद है और आगे की जांच जारी है। कश्मीर जोन पुलिस के हवाले से मिली जानकारी अनुसार सोपोर जिले के डांगीपुरा में आज आतंकवादियों ने फायरिंग की, जिसमें चार लोग घायल हुए हैं। जख्मी होने वालों में एक बच्ची (उस्मा जान) भी है। 

07-09-2019
 “हर हेड हेलमेट” अभियान को सफल बनाने वालों का सम्मान आज

रायपुर। राजधानी की यातायात व्यवस्था को दुरुस्त एवं जन-जन में जागरुकता लाने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरिफ शेख के नेतृत्व में चलाया गया हर हेड हेलमेट अभियान रंग लाया है। इस अभियान की शुरुआत एक स्वयंसेवी संस्था की ओर से पुलिस प्रशासन को 100 हेलमेट प्रदान कर की गई थी। रायपुर पुलिस ने पुराने हेलमेट के बदले नए हेलमेट दिए थे।  अभियान की अपार सफलता के उपरांत पुलिस प्रशासन ने आज शनिवार को फेलिसीटेसन कार्यक्रम का आयोजन किया है, इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डीजीपी डीएम अवस्थी, गेस्ट ऑफ ऑनर आनंद छाबड़ा (आई. जी. रायपुर रेंज) एवं एसएसपी आरिफ शेख समेत रायपुर पुलिस के अन्य अधिकारी होंगे। इस कार्यक्रम के दौरान अभियान में सहयोग करने वाले लोगों को सम्मानित व पुरस्कृत किया जाएगा। 
15 अगस्त को 147 जगह पर लगाये गये डिस्ट्रीब्यूशन केन्द्रों से 15223 हेलमेटों का वितरण हुआ एवं 16000 लोगों द्वारा नियमित ट्रैफिक नियमों का पालन करने की शपथ ली गई । रक्षाबंधन के उपलक्ष्य पर रायपुर पुलिस ने एक व्हाट्सएप नंबर जारी कर लोगों से हेलमेट गिफ्ट कर सेल्फी भेजने का आग्रह किया। इस नंबर पर भाइयों-बहनों ने 10000 से अधिक सेल्फी भेजकर अभियान में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। व्यापक प्रचार प्रसार एवं संस्थाओ के सहयोग से इस अभियान को एक नई दिशा मिली।

07-09-2019
आदर्श गौठान से सोलर प्लेट चुराने वाले चोर चढ़े पुलिस के हत्थे

कोरिया। केशवनगर स्थित आदर्श गौठान में लगे शासकीय सोलर सेट की चोरी के आरोपियों को पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है। उनके पास से 2 सेट सोलर प्लेट जप्त किए है। बीते बुधवार की रात अज्ञात चोरों ने विश्रामपुर थाना क्षेत्र के केशवनगर स्थित आदर्श गौठान से 2 सेट सोलर प्लेट चोरी कर लिए थे। इस घटना की शिकायत ग्राम के सचिव ने पुलिस थाना विश्रामपुर में की थी। पुलिस द्वारा अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर पता साजी की जा रही थी। मुखबिर द्वारा सुचना मिली की रामनगर रोड में 3 अज्ञात लोग घूम रहे हैं जो इस इलाके के नहीं है। इसके बाद पुलिस ने तीनो संदिग्ध युवकों को थाने लाकर पूछताछ की, तो उन लोगों ने चोरी की घटना को अंजाम देना कुबूल कर लिया और पूछताछ में अपना नाम रवि रजक निवासी धौरपुर सरगुजा. धर्मेंद्र शर्मा निवासी दर्रीडीह बलरामपुर व विमल कुमार कुजूर निवासी सरईडीह सरगुजा का होना बताया।

उन्होंने बताया कि चोरी की वारदात के दिन स्कार्पियों वाहन क्रमांक CG15-DC-1857 से ग्राम केशवनगर के गौठान से सोलर प्लेट चोरी कर स्कॉर्पियों में लोड कर रामनगर के रास्ते ले जा रहे थे। तभी पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी देखकर चोरी के सामान समेत स्कार्पियो वहां को नर्सरी में छुपा दिया। आरोपियों के पास से पुलिस ने पाना-पेचकस, चाकू, सोलर प्लेट, तीन नग मोबाइल जप्त किये। गिरफ्तार आरोपियों के ऊपर धारा 427 भादसं व् 3(2-क) लोक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम के तहत अपराध दर्ज कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया। इस कार्यवाही के दौरान थाना प्रभारी कपिलदेव पांडेय, सहायक उप निरीक्षक विमलेश सिंह, करंजी चौकी प्रभारी संजय गोस्वामी, प्रधान आरक्षक इंद्रजीत सिंह, वरुण तिवारी, आनंद सिंह, विकास सिंह, आरक्षक अखिलेश पांडेय, अजय सिंह, राजीव तिवारी, रविशंकर पांडेय, कुंदन सिंह, सतीश उपाध्याय, भोला राजवाड़े सक्रीय रहे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804