GLIBS
02-05-2019
बीएसपी कर्मी ने ट्रेन के सामने कूदकर दी जान, कारण अज्ञात, पुलिस जुटी जांच में 

भिलाई। पावर हाउस रेलवे स्टेशन के पास न्यू वसंत टाकीज के सामने दुर्ग की ओर जाती एक्सप्रेस के सामने कूदकर बीएसपी कर्मी ने जान दे दी। घटना गुरुवार सुबह लगभग 11 बजे की है।व्यक्ति की पहचान हरीशचंद्र के रूप में हुई है, जो  कैंप-1 निवासी बताया जा रहा है। पुलिस को मिले आईकार्ड के अनुसार हरिशच्रदं बीएसपी की टेक्निशियन के पद पर कार्यरत था। मामले में भट्टी पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार सुबह करीब 11 बजे दुर्ग की ओर जा रही ट्रेन के सामने हरिशचंद्र आत्महत्या की नीयत से खड़ा हो गया। प्रत्यक्ष दर्शियों के मुताबित ट्रेन के सामने व्यक्ति को देख लोको पायलट ने ट्रेन रोक उसे हटाया और फिर ट्रेन को चला दिया।

एक बार हटने के बाद फिर हरिशचंद्र चलती ट्रेन के सामने कूद गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने के बाद भट्टी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा बनाया। मृतक के जेब से मिले आई कार्ड के आधार पर उसकी पहचान कर परिवार वालों को सूचित किया गया। सूचना के मौके उसका बेटा पहुंचा घटनास्थल पहुंचा। बीएसपी कर्मी की आत्महत्या का क्या कारण है, इसका पता नहीं चल पाया है। फिलहाल पुलिस जांच कर रही है।

12-02-2019
BSP : बीएसपी कर्मी की मौत के बाद आश्रित को नहीं मिली अनुकंपा नियुक्ति

दुर्ग। बीएसपी कर्मी के मौत के बाद आश्रित को अब तक अनुकंपा नियुक्ति के मामले में प्रबंधन ने कोई निर्णय नहीं लिया है। इस बात को लेकर सोमवार पंचगैहा आदिवासी ध्रुव गोड़ समाज के लोग आक्रोशित हो गए। समाज के लोग आज बड़ी संख्या में कलेक्टोरेट पहुंचे। जहां उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर मृतक के आश्रित परिवार के एक सदस्य को अनुकंपा नियुक्ति दिए जाने की मांग की। दुर्ग नगर गोंडवाना समाज संरक्षक राकेश सिंह ठाकुर ने कहा कि बीएसपी कर्मी रामकुमार ध्रुव की मौत प्लांट के अंदर होने के बावजूद प्रबंधन मृत कर्मी के आश्रित को अनुकंपा नियुक्ति देने के मामले में उदासीन हैं।

उन्होंने केन्द्रीय मंत्री विष्णुदेव साय के आदिवासी होने के बावजूद एक आदिवासी कर्मी के इस मामले को संज्ञान में नहीं लिए जाने पर सवाल उठाया। उन्होंने प्रबंधन द्वारा संयंत्र कर्मी के मौत के बाद उनके आश्रित को अनुकंपा नियुक्ति के मामले का समाधान नहीं होने पर पूरे गोंडवाना समाज के लोगों द्वारा सड़क में उतरकर मृतक के परिवार के हक के लिए लड़ाई की चेतावनी दी है। उन्होंने शीघ्र ही पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की मांग की। ज्ञापन सौंपने वालों में लाल सिंह कुंजाम, सागर सिंह मंडावी सहित अनेक लोग मौजूद थे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804