GLIBS
18-09-2020
विद्यार्थियों का खेवनहार बने शिक्षा सारथी,सहभागिता ने उठाया मुहल्ला क्लास का जिम्मा

महासमुंद। कोरोना से बच्चों की पढ़ाई पर खासा असर पड़ा है। ऐसे में महासमुंद ब्लाक के बारनवापारा अभ्यारण्य के विस्थापित वन ग्राम, जो अब रामसागर (नया भावा) के नाम से प्रचलित है। गाॅव के पंच राजकुमार ठाकुर व भूतपूर्व सरपंच आनंद यादव की नवाचारी पहल व महिलाओं में  भुनेश्वरी ठाकुर, गीता बाई, मोंगरा आदि कि सहभागिता से मुहल्ला क्लास की पढ़ाई ने विद्यार्थियों को बड़ा सहारा दिया है। जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार कक्षाएं लगने से विद्यार्थियों में खुशी देखी जा रही है,वहीं अभिभावकों के मन में भी संतुष्टि साफ झलक रही है। गांव के ही दो शिक्षक गणेश सिंह एवं देवानंद नागवंशी शिक्षा सारथी बनें एमबीबीएस डॉ.प्रेमचंद ध्रुव, छबिला निषाद, मोनिका ध्रुव, धनीराम बारिक, हुमन यादव, भीष्मा यादव जैसे युवाओं ने निःस्वार्थ होकर जूनियर से सीनियर क्लास के बच्चों को शिक्षित कर विद्यार्थियों के लिए संकटमोचक साबित हो रहे है।
सामुदायिक भवन, रंगमंच में लगने वाली मोहल्ला क्लास के दो पाली के इस शिक्षण कार्य में विद्यार्थियों का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है। कक्षा संचालन में ग्राम के एक शिक्षक देवानंद नागवंशी ने मिसाल ही पेश कर दी, विद्यार्थियों के अध्यापन के लिए ये अपना पूरा घर को ही उपलब्ध करा दिया है। विद्यार्थियों को पढ़ना आसान हो इसके लिए शैक्षणिक सामाग्री ब्लैक बोर्ड, चाक,चार्ट उपलब्ध है एवं विद्यार्थियों के हाथों की स्वच्छता के लिए हैंडवाश और सैनिटाइजर की व्यवस्था ग्राम विकास समिति पदाधिकारी अध्यक्ष तेजराम यादव, सचिव सुरेश निषाद, दिलीप यादव द्वारा उपलब्ध कराया गया है। विद्यार्थियों में खुशी, रागिनी, योगिता, पायल, तुलसी, हेमा, निशा,पूनम व पार्थिव, चंद्रकान्ता, रोहन, भानुप्रताप, गनपत, डोलेश का कहना है कि वे अध्यापन कार्य से वे खुश हैं।

18-09-2020
पिछले तीन दिनों में अलग-अलग बीमारियों से ग्रसित चार की मृत्यु

महासमुंद। विगत तीन दिनों में चार लोगों की मृत्यु होने की पुष्टि जिला स्वास्थ्य विभाग ने की है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.एसपी वारे से मिली जानकारी के मुताबिक इनमें बुधवार 16 सितंबर  को ग्राम चारभाठा, सरायपाली की रहने वाली 45 वर्षीय महिला की मेकाहारा में उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। उन्हें पहले से ही दाहिने अंगों में लकवा के अतिरिक्त निमोनिया और अनियमित रक्तचाप की समस्या थी। पूर्व में उनका काफी उपचार भी चल रहा था। जांच के दौरान उन्हें कोविड-19 का धनात्मक पाया गया था। दूसरे प्रकरण में गुरूवार 17 सितंबर  को ग्राम गढ़फुलझर, बसना के 40 वर्षीय व्यक्ति की उपचार के दौरान मेकाहारा में मृत्यु हुई। बताया जा रहा है कि वे भी कोविड-19 के धनात्मक थे। उन्हें अचानक सांस लेने में तकलीफ बढ़ गई थी। वहीं तीसरे मामले में सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक डाॅ. आरके परदल ने शुक्रवार 18 सितंबर को एक 35 वर्षीय युवक की ब्राॅथ डेड होने की पुष्टि की है। युवक की सांसें चिकित्सालय में भर्ती करने के पहले ही थम चुकी थीं। मरणोपरान्त मृतक के शरीर से कोविड-19 के नमूनों की जांच की गई, जिसमें वह कोविड-19 के धनात्मक निकला। मोहल्लेवासियों के अनुसार वह पिछले दो-तीन दिनों से घर से बाहर नहीं निकला था, जब उन्हें देखा गया तो वह बेहोश मिला। तत्काल उन्हें अस्पताल लाया गया। जहां प्रारम्भिक जांच के दौरान ही चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। डाॅ.वारे ने बताया कि कोविड-19 के निर्धारित प्रोटोकाॅल में संबंधित क्षेत्र के एक दण्डाधिकारी और चिकित्सा अधिकारी की उपस्थिति में सभी का विधिवत अंतिम संस्कार किया जाएगा। समाचार लिखे जाने तक आवश्यक प्रबंध किए जा रहे थे। वही एक अन्य प्रकरण में गुरूवार 17 सितंबर को सरायपाली के बालसी गांव के रहने वाले 43 वर्षीय व्यक्ति की भी उपचार के दौरान राजधानी के एक निजी चिकित्सालय में मृत्यु हो गई। वे भी कोविड-19 के धनात्मक मिले थे। शुक्रवार 18 सितंबर  को उनकी पार्थिव देह का अंतिम संस्कार कोविड-19 के निर्धारित प्रोटोकाॅल के तहत किया गया।

 

10-09-2020
सड़क दुर्घटना में 2 की मौत, 3 गंभीर रूप से घायल

महासमुंद। खरोरा जिला अस्पताल रायपुर रोड में गुरूवार को लगभग 4 बजे एक आल्टो कार पेड़ से जा टकराई। वाहन में सवार सभी 5 व्यक्तियों को सिटी कोतवाली पुलिस की मदद से जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने 2 व्यक्तियों को मृत घोषित कर दिया। वहीं गंभीर रूप से घायल 3 व्यक्तियों का इलाज किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार मृतक होमेश धीवर (20) वार्ड 16 रावणभाठा तथा कमल साहू (20) पिटियाझर बताए जा रहे हैं। पुलिस मर्ग कायम कर विवेचना में लिया है।

31-08-2020
14वें वित्त की 5 प्रतिशत राशि सरपंच संघ में देने सोशल मीडिया में मैसेज वायरल,अध्यक्ष को मिला कारण बताओ नोटिस

महासमुंद।  जिले के सरायपाली जनपद क्षेत्र में सरपंच संघ अध्यक्ष द्वारा जारी एक कथित व्हाट्सएप मैसेज को लेकर खलबली मची हुई है। दरअसल मैसेज में सरपंचों को सूचित करते हुए लिखा गया है कि सभी सरपंच 14वें वित्त से मिलने वाली राशि से 5 प्रतिशत राशि सरपंच संघ में जमा करने को कहा गया है। इस मैसेज के वायरल होने के बाद सरायपाली ब्लॉक के सरपंचों में और राजनीति में भी खलबली मची हुई है। इधर व्हाट्सएप में वायरल इस मैसेज के आधार पर सरायपाली जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा सरपंच संघ अध्यक्ष हिरेंद्र कुमार पटेल को कारण बताओ नोटिस जारी किया जा रहा है। नोटिस मे किऐ गए उल्लेख के अनुसार जवाब संतोषप्रद नहीं होने की स्थिति में पंचायती राज अधिनियम 1993 की धारा 40 के तहत कार्रवाई भी की जा सकती है,जिसका उल्लेख किया गया है। हम आपको बताते चलें कि महासमुन्द जिले के सरायपाली जनपद क्षेत्र में शासकीय विकास कार्यों की राशि से निश्चित प्रतिशत में रकम वसूलने की चर्चा लंबे समय से चल रही थी लेकिन कथित तौर पर मैसेज के वायरल होने के बाद इलाके में चल रही चर्चा पर भी अब बल मिलने लगा है। सरायपाली जनपद क्षेत्र इलाके में खलबली मचाने वाले वायरल मैसेज को लेकर सरपंच संघ अध्यक्ष हिरेंद्र कुमार पटेल के दूरभाष पर संपर्क की कोशिश की गई लेकिन उनसे सम्पर्क नहीं हो पाया। इधर सराईपाली जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ.स्निग्धा तिवारी ने दूरभाष पर चर्चा में बताया कि सरपंच संघ अध्यक्ष वाट्सएप ग्रुप में एक मैसेज वायरल हुई थी, जिसकी जानकारी के आधार पर सरपंच संघ अध्यक्ष हिरेन्द्र कुमार पटेल को नोटिस तामिल किया जा रहा है। नोटिस तामिल उपरांत जवाब आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाऐगी।

 

30-08-2020
आईआईटी,जेईई,नीट परीक्षा शामिल होने वाले परीक्षाथियों को दी जाएगी निशुल्क परिवहन सुविधा    

महासमुंद। छत्तीसगढ सरकार के द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के तहत राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षाओं आईआईटी,जेईई,नीट आदि परीक्षाओं के लिए महासमुंद जिले के परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचाने और वापस लाने के लिए निशुल्क वाहन की व्यवस्था की जा रही है। कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने कहा कि जिले के परीक्षार्थियों  को परिवहन की निशुल्क व्यवस्था की जा रही है। परीक्षार्थी निशुल्क वाहन का लाभ लेने के लिए परीक्षार्थी अपना नाम, रोल नंबर, परीक्षा तिथि,परीक्षा केंद्र का नाम और मोबाइल नंबर के साथ श्रम निरीक्षक अमित चिराय के व्हाट्सएप नंबर 62616-76581 एवं कम्प्यूटर ओपरेटर विजय साहू के मोबाइल नंबर 93403-68633 पर जानकारी भेज का कर अपना पंजीयन करवा सकते हैं। उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन के कारण बस आदि के संचालन नहीं होने के कारण जिला प्रशासन द्वारा परिहन के लिए निशुल्क व्यवस्था की जा रही है। जाने और वापस आने दोनों के लिए परिवहन की व्यवस्था होगी। परीक्षार्थियों को एडमिट कार्ड साथ में लाना अनिवार्य होगा। छात्रा अभ्यर्थियों के साथ एक अभिभावक को भी यात्रा की अनुमति होगी। यह यात्रा पूरी तरह निशुल्क होगी। आईआईटी, जेईई की परीक्षा 1 से 6 सितम्बर तक आयोजित होने जा रही है। इसी प्रकार 13 सितम्बर को नीट की परीक्षा होगी। विद्यार्थियों को निर्धारित परीक्षा केन्द्र तक आने जाने के लिए निशुल्क बस की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। छात्राओं के साथ उनके एक अभिभावक को आने जाने की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

26-08-2020
पार्षदों ने विमल चोपड़ा पर लगाया आरोप कहा-महासमुंद में मेडिकल काॅलेज की सौगात से बौखला गए हैं चोपड़ा

महासमुंद। जिले में मेडिकल काॅलेज की सौगात मिलने से पूर्व विधायक डाॅ. विमल चोपड़ा बौखला गए हैं और उलजुलूल बयानबाजी कर रहे हैं। जनाधार खत्म होने से डाॅ. चोपड़ा जनता को बरगलाने में लगे हैं। यह आरोप नगरपालिका के पार्षद बबलू हरपाल, राजेंद्र चंद्राकर, अमन चंद्राकर, राजेश नेताम सहित सूरज नायक, जावेद जाफरी आदि ने लगाया है। पार्षदों ने आरोप लगाते हुए कहा कि महासमुंद में मेडिकल काॅलेज के लिए संसदीय सचिव विनोद सेवनलाल चंद्राकर का प्रयास व विशेष सक्रियता रही है। शुरू से लेकर अभी तक संसदीय सचिव चंद्राकर मेडिकल काॅलेज निर्माण को लेकर सक्रिय हैं। काॅलेज के लिए जमीन उपलब्ध कराने में विनोद चंद्राकर की अहम भूमिका रही। संसदीय सचिव चंद्राकर ने तत्कालीन कलेक्टर सुनील जैन के साथ मिलकर खरोरा स्थित जमीन को मेडिकल काॅलेज के लिए उपलब्ध कराया है। यह बात जनता बखूबी जान रही है। इसलिए जिला हाॅस्पिटल में आयोजित एक कार्यक्रम में पार्षदों ने संसदीय सचिव का सम्मान करने का फैसला लिया और सम्मानित भी किया। विकास कार्यों में अहम भूमिका निभाने वाले संसदीय सचिव का आगे भी सम्मान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मेडिकल काॅलेज की सौगात मिलने से पूर्व विधायक डाॅ चोपड़ा बौखला गए हैं और जनता को बरगलाने का काम कर रहे हैं। उनकी इस हरकत से पूरा जिला वाकिफ है। मेडिकल काॅलेज को लेकर अब राजनीति कर रहे हैं। जबकि मेडिकल काॅलेज जिले के लिए मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि पूर्व विधायक अपने कार्यकाल में कुछ नहीं कर सके। सिवाय शराब पकड़ने के अलावा।

24-08-2020
जनघोषणा में किए गए वादे याद करा, मांगे पूरी करने सौपा ज्ञापन

महासमुंद। छत्तीसगढ़ जुझारू आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका कल्याण संघ के पदाधिकारियों ने प्रदेश प्रांताउपाध्यक्ष सुधा रात्रे के नेतृत्व में संसदीय सचिव विनोद चंद्राकर से मुलाकात कर अपनी समस्याओं से अवगत कराया। साथ ही यह भी याद दिलाया के कांग्रेस सत्ता में आने से पहले अपने जन घोषणा पत्र में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से कहा था कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका को सत्ता में आते ही कोलेक्टर दर मानदेय देने की बात की बात कही थी,जो आजतक पूरा नहीं हो सकी है। आंगनबाड़ी के कायकर्ताओं ने संसदीय सचिव व विधायक महासमुन्द को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौप कर किए गए वादे पर अमल करने की मांग की है। इस पर संसदीय सचिव चंद्राकर ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का ध्यानाकर्षित कराने का आश्वासन दिया।
छत्तीसगढ़ जुझारू आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका कल्याण संघ के पदाधिकारी ने संसदीय सचिव  चंद्राकर से मुलाकात कर पदाधिकारियों ने बताया कि उन्हें अभी तक कलेक्टर दर पर मानदेय नहीं दिया जा रहा है। जबकि प्रदेश की समस्त आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका शासन की निर्देशानुसार बिना अपनी व अपने परिवार की चिंता किए कोविड 19 एवं अन्य योजनाओं में सुचारू रूप से कार्य कर रही है। उन्होंने तत्काल कलेक्टर दर लागू करने व शासकीय कर्मचारी घोषित करने, सेवा समाप्ति के बाद पांच लाख कार्यकर्ता और तीन लाख सहायिकाओं को देने, हड़ताल अवधि का मानदेय देने, कोविड 19 में कार्य कर रही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं का बीमा करने, 2018 से बढ़े 1500 मानदेय का 9 माह का एरियर्स देने, पर्यवेक्षक भर्ती में कार्यकर्ताओं को पदोन्नत करने आदि मांगों की ओर ध्यानाकर्षित कराया। इस पर संसदीय सचिव विनोद चंद्राकर ने शासन का ध्यान इस ओर आकर्षित कराने का आश्वासन दिया। संसदीय सचिव से मिलने वालों में किरण साहू, कुसुम नामदेव, सुलेखा शर्मा, शबीना मेमन, हाजरा खान, रागिनी चंद्रकार, लल्ली आर्य, अहिलिया मरकाम, सुल्ताना खान
आदि थीं।

16-08-2020
तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आए बाइक सवार की मौत, पुत्र गंभीर गम्भीर रूप से घायल

आरंग। नेशनल हाइवे 53 में आकोली ओवरब्रिज पर हुए हादसे में बाइक सवार युवक की मौत हो गई। वहीं उसका पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गया। मिली जानकारी के अनुसार महासमुंद के ग्राम जामली का रहने वाला पदमन साहू (32) रायपुर दोन्दे के एक राईस मिल में काम करता था। जो शनिवार को मोटरसाइकल से  अपने 13 साल के पुत्र के साथ अपने गाँव जमुली जा रहा था। तभी हाइवे पर एक तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक को चपेट में ले लिया। इस हादसे में गंभीर चोट लगने के कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई और पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसका आरंग के सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस ने घटना की जानकारी परिजनों दे दी है और मामले में मर्ग अपराध कायम कर शव को पोस्टमार्टम के भेज दिया है। वहीं आरोपी ट्रक चालक को हिरासत में कार्यवाही कर रही है।

13-08-2020
धान खरीदी केंद्र गुपचुप तरीके से कांग्रेसियों को ठेके पर देने की तैयारी : आम आदमी पार्टी

रायपुर। आम आदमी पार्टी राज्य सचिव उत्तम जायसवाल ने कहा कि महासमुंद के धान संग्रहण केंद्र को विपणन संघ की ओर से चलाया जाता था,जिसे कोरोना काल में ही अचानक किसी ठेकेदार को दे दिया गया,जो समझ से परे हैं। इस तरह से धान खरीदी केंद्र को गुपचुप तरीके से अपने चहेते को देना एक बड़े भ्रष्टाचार की तैयारी है। जायसवाल ने कहा कि सोचने वाली बात है क्या महासमुंद संघ और छत्तीसगढ़ राज्य के अन्य जिलों को ठेकेदार के हवाले करने से पहले टेंडर निकाला गया। जब विपणन संघ इसको अच्छी तरह से चला रहा था, तो फिर इसको ठेका सिस्टम में देकर अतिरिक्त कमीशन ठेकेदार को क्यों दिया जाए।

इससे विपणन संघ को अतिरिक्त आर्थिक बोझ पड़ेगा। जबकि छत्तीसगढ़ सरकार चुनाव से पहले अपने घोषणापत्र में सभी ठेका प्रथा को खत्म करने की घोषणा की है। जो कर्मचारी 20 साल से यहां कार्यरत हैं उनके परिवार वालों के साथ में धोखा है।आप खल्लारी विधानसभा अध्यक्ष शकील खान ने कहा कि जब जून का पेमेंट बागबाहरा धान संग्रहण के कर्मचारियों के खाते में डाला गया जुलाई में तब जाकर उनको पता चला कि उनका पेमेंट किसी ठेकेदार के माध्यम से डाला गया है। तब उन्होंने अपने आप को ठगा महसूस किया और आंदोलन करने के लिए बाध्य हुए। आम आदमी पार्टी महासमुंद बागबाहरा धान संग्रहण केंद्र  के कर्मचारियों के साथ में हमेशा खड़ी है।

 

 

04-08-2020
स्वास्थ्य मंत्री ने किया अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में वायरोलॉजी लैब का उद्घाटन

रायपुर। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने वीडियो कॉन्फ्रेंस से अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में वायरोलॉजी लैब का शुभारंभ किया। उन्होंने संस्थान के सभी स्टॉफ और क्षेत्रवासियों को बधाई देते हुए कहा कि इस उच्च स्तरीय लैब की स्थापना से कोरोना वायरस के साथ ही अन्य बीमारियों की जांच की जा सकेगी। कोरोना संकट के बाद भी अनेक रोगों की पहचान में यह लैब उपयोगी होगा। उल्लेखनीय है कि अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में दो करोड़ रूपए की लागत से बीएसएल-2 लैब स्थापित किया गया है। इस लैब में कोरोना वायरस की पहचान के लिए आरटीपीसीआर जांच 3 अगस्त की शाम से शुरू की गई है। स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने शुभारंभ कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंस से संबोधित करते हुए कहा कि अंबिकापुर में इस सुविधा से अब कोरोना संक्रमण की जल्द पहचान कर पीड़ितों का तत्काल इलाज शुरू किया जा सकेगा। कोविड-19 के संदिग्धों की जांच रिपोर्ट अब एक ही दिन में मिल जाएगी। कोविड-19 के नियंत्रण के लिए सरकार लगातार जांच की क्षमता बढ़ा रही है। प्रदेश में रोजाना दस हजार सैंपलों की जांच का लक्ष्य है। हाल ही में आईसीएमआर से तीन और मेडिकल कॉलेजों बिलासपुर, अंबिकापुर एवं राजनांदगांव में आरटीपीसीआर जांच की अनुमति मिलने के बाद बिलासपुर और अंबिकापुर में जांच शुरू की जा चुकी है। राजनांदगांव में भी जल्द ही सैंपल जांच शुरू हो जाएगी।

सिंहदेव ने कहा कि कोविड-19 की रोकथाम के लिए विकासखण्ड मुख्यालयों में भवन चिन्हांकित कर कोविड केयर सेंटर की स्थापना के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने इन सेंटर्स में मरीजों के भोजन की गुणवत्ता और साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने कहा। उन्होंने कोरोना संक्रमण रोकने अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से लोगों को मास्क पहनने एवं शारीरिक दूरी के पालन के लिए प्रोत्साहित करने कहा। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि कांकेर, कोरबा और महासमुंद में नए मेडिकल कॉलेज का काम जल्द शुरू किया जाएगा। इसके लिए केंद्र सरकार से 50-50 करोड़ रूपए की स्वीकृति प्राप्त हो गई है। राज्य शासन द्वारा भवन एवं अन्य संसाधन जुटाने जल्द कदम उठाए जाएंगे।

 

03-08-2020
Breaking : छत्तीसगढ़ में मिले 20 नए कोरोना मरीज, एक्टिव केस अब 2503 

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सोमवार रात साढ़े 10 बजे तक कुल 198 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग ने अपडेटेड बुलेटिन जारी कर बताया है कि प्रदेश से 20 नए कोरोना मरीजों की पहचान हुई है। इनमें सूरजपुर से 9, राजनांदगांव, रायपुर व महासमुंद से 3-3, धमतरी व रायगढ़ से 1-1 मरीज मिले हैं। इससे पहले देर शाम जारी बुलेटिन में 178 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान होने की जानकारी दी गई थी। 3 मरीजों की मौत की पुष्टि की गई थी। 265 मरीजों के स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज होने की जानकारी दी गई थी। इस तरह से आज दिन भर में 198 मरीजों की पहचान हुई है। प्रदेश में अब तक कुल 9820 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हो चुकी है। इनमें से 7256 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। अब तक 61 मरीजों की मौत की पुष्टि हुई है। वर्तमान में 2503 एक्टिव केस हैं।

31-07-2020
जिले में मिले 9 कोरोना पॉज़िटिव

महासमुंद। जिले के विकासखंड सरायपाली से 9 नए कोविड-19 पॉज़िटिव  का मामला सामने आया है । इन सभी 9. लोगों की सैंपल लेकर ज़िला अस्पताल महासमुंद ट्रू-नाॅट मशीन से सैंपल की जाँच की गई थी। जाँच रिपोर्ट पॉज़िटिव की पुष्टि हुई है। कॉंटेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है । 9 नए केस मिलने से जिले में पॉज़िटिव संख्या 134 हो गई है। इसमें से 106 लोग इलाज के बाद स्वस्थ्य होकर घर लौट गए है। शेष 27 का इलाज जारी है ।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804