GLIBS
11-01-2021
नवपदस्थ मुख्य कार्यपालन अधिकारी गजेन्द्र सिंह ठाकुर ने किया पदभार ग्रहण

जांजगीर-चांपा। जिला पंचायत के नवपदस्थ मुख्य कार्यपालन अधिकारी गजेन्द्र सिंह ठाकुर ने  सोमवार को जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी का पदभार ग्रहण किया। उनका जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तीर्थराज अग्रवाल ने पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया। इस अवसर पर अधिकारी-कर्मचारियों ने नए सीईओ ठाकुर का स्वागत किया। तत्पश्चात नए सीईओ ने अधिकारी-कर्मचारियों से परिचय प्राप्त किया और संबंधित शाखाओं के कामकाजों की जानकारी प्राप्त की। नवपदस्थ जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गजेन्द्र सिंह ठाकुर 2008 बैच के राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं और इसके पूर्व वे मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत बिलासपुर में पदस्थ थे।

 

 

04-01-2021
महासमुन्द जिले के नए क्लेक्टर डोमन सिंह ने पदभार ग्रहण किया

रायपुर/महासमुंद। महासमुन्द जिले के नए कलेक्टर डोमन सिंह ने पदभार ग्रहण किया। सिंह ने सोमवार को पूर्वान्ह में जिला अधिकारियों की मौजूदगी में काम-काज संभाला। इस मौके पर एसडीएम महासमुन्द और एसडीएम बागबाहरा सुनील कुमार चन्द्रवंशी और भागवत जायसवाल, डिप्टी कलेक्टर सीमा ठाकुर, ऋतु हेमनानी, पूजा बंसल सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। सिंह इससे पहले जिला गौरेला-पेण्ड्रा मारवाही के कलेक्टर थे। कलेक्टर डोमन सिंह ने पूर्व कलेक्टर कार्तिकेया गोयल से उनके बंगले पर जाकर मुलाकात की। कार्यालय में जिले के अधिकारियों ने कलेक्टर से सौजन्य मुलाकात की। कलेक्टर डोमन सिंह ने पदभार संभालने के बाद कलेक्ट्रेट के विभिन्न शाखाओं और कार्यालयों का निरीक्षण और अवलोकन के बाद धान खरीदी कार्यों की समीक्षा की। निरीक्षण और समीक्षा बैठक में अपर कलेक्टर जोगेन्द्र कुमार नायक साथ रहे। बैठक में संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

01-01-2021
कलेक्टर धर्मेश साहू ने किया पदभार ग्रहण

नारायणपुर। कलेक्टर धर्मेश साहू ने गुरूवार 31 दिसम्बर को पदभार ग्रहण किया। उल्लेखनीय है कि राज्य शासन द्वारा जारी आदेश के तहत ज़िला नारायणपुर का कलेक्टर पदस्थ किया गया है। भारतीय प्रशासनिक सेवा 2010 बैच के अधिकारी साहू इसके पूर्व महानिरीक्षक पंजीयन एवं मुद्रांक पद पर थे। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राहुल देव, वनमंडलाधिकारी  खुंटे, एसडीएम दिनेश कुमार नाग, डिप्टी कलेक्टर गौरीशंकर नाग, निधि साहू, जिला कोषालय अधिकारी प्रशांत खापर्डे सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे। निवर्तमान कलेक्टर अभिजीत सिंह को इसी आदेश के तहत् प्रबंध संचालक पाठ्यपुस्तक निगम रायपुर में पदस्थ किया गया है। इसके साथ ही उन्हें स्कूल शिक्षा विभाग के उप सचिव की भी जिम्मेदारी दी गई है।

 

पीयूष मंडल की रिपोर्ट

29-12-2020
टेटी नदी पर आठ साल बाद बना पुल, दस से अधिक गांवों तक पहुंच हुई आसान

कोरबा। जिले के पाली तानाखार क्षेत्र में सासिन और बर्रा के बीच टेटी नदी पर पिछले साल पुल का निर्माण पूरा हो जाने से आसपास के दस से अधिक गांवों तक अब पहुंच आसान हो गई है। यह पुल पिछले आठ सालों से अपने निर्माण के पूरा होने के इंतजार में था। कभी तकनीकी कारणों से तो कभी प्रशासकीय स्वीकृति में देरी से इस पुल का निर्माण लंबे समय तक नहीं हो सका था। राज्य में नई सरकार के पदभार ग्रहण करने के बाद इस पुल का काम पूरा करने के लिए तत्परता दिखी और तकनीकी रूकावटों को निराकृत करते हुए पिछले साल मई माह में इस पुल का निर्माण पूरा हो गया। टेटी नदी पर पहले बरसात के मौसम में जलभराव के कारण इस पूरे क्षेत्र का संपर्क जिला मुख्यालय से कट जाता था। ग्राम पंचायत के मातिन के लोधीपारा में रहने वाले पदुमदास महंत बताते हैं कि पुल बन जाने से सबसे ज्यादा सुविधा क्षेत्र के बच्चों को हुई है। पढ़ाई के लिए मातिन हाईस्कूल आने वाले क्षेत्र के बच्चों को बरसात के मौसम में बड़ी परेशानी होती थी। लगातार नदी में पानी रहने से कई बार बच्चे स्कूल तक नहीं पहुंच पाते थे, जिससे उनकी पढ़ाई प्रभावित होती थी।

महंत बताते हैं कि अब पुल बन जाने से बारह मासी आने-जाने की सुविधा मिल गई है। गांव के बाजार में भी रौनक रहती है। इसके साथ ही और भी कई सुविधाएं आसपास के गांवो को इस पुल के बन जाने से मिल रहीं हैं।  टेटी पहाड़ी नदी है और पानी का बहाव भी काफी तेज होता है। ऐसे में पूरे बरसात के सीजन में नदी के पार रहने वाले लगभग दस गांवो के लोगों को कोरबा जिला मुख्यालय आने-जाने के लिए काफी परेशानी होती थी। टेटी नदी पर उच्च स्तरीय पुल दो करोड़ 25 लाख रूपए की लागत से बनाया गया है। 75 मीटर लंबे इस पुल पर 25-25 मीटर की दूरी पर तीन स्पान खड़े किए गए हैं। पुल की चौड़ाई लगभग साढ़े आठ मीटर है और पुल से आमने-सामने से दो भारी वाहन आसानी से पार हो जाते हैं। पुल के साथ लगभग 500 मीटर की एप्रोच रोड भी बनाई गई है। इस पुल के बन जाने से अब कोदवारी, पुटीपखना, बगनखा, मातिन, कुदरी, कुकरीबहरा और भवलपुर जैसे लगभग दस गांवो के छह हजार लोगों को बरसात में ही नहीं बल्कि पूरे साल आने-जाने की बेहतर सुविधा मिलने लगी है। बड़े बाजार तक पहुंचना हो या ईलाज के लिए बड़े अस्पताल तक, अब सभी कुछ आसान हो गया है।

 

04-11-2020
नव पदस्थ कलेक्टर चन्दन कुमार ने किया कार्यभार ग्रहण

कांकेर । नव पदस्थ कलेक्टर चन्दन कुमार ने बुधवार को कांकेर जिले में पदभार ग्रहण कर लिया है। वे वर्ष 2011 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी (आईएएस) हैं। चन्दन कुमार इससे पहले सुकमा जिले के कलेक्टर थे। उससे पूर्व कांकेर और राजनांदगांव में जिला पंचायत के सीईओ रह चुके हैं। कलेक्टर चन्दन कुमार ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद पत्रकारों से औपचारिक चर्चा करते हुए कहा कि सबके प्रयास से कांकेर जिले को आगे बढ़ाने का प्रयास किया जाएगा। मीडिया से सहयोग की अपेक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि शासन द्वारा संचालित योजनाओं और कार्यक्रमों को बेहतर ढंग से क्रियान्वित किया जाएगा तथा योजनाओं को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का प्रयास होगा।

03-11-2020
पदभार ग्रहण करते ही गरियाबन्द  कलेक्टर नीलेश क्षीरसागर ने बैठक लेकर कोविड की रोकथाम की जानकारी ली

रायपुर/गरियाबंद। कलेक्टर निलेशकुमार क्षीरसागर ने पदभार ग्रहण करने के पश्चात जिला प्रमुख अधिकारियों की परिचयात्मक बैठक लेकर विभाग से संचालित कार्यो और जिले में कोविड-19 की रोकथाम व नियंत्रण के लिए की गई व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अनुविभाग और विकासखंड स्तर के अधिकारियों से भी परिचय प्राप्त किया। कलेक्टर क्षीरसागर ने कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप कोविड-19 के नियंत्रण के साथ-साथ विभागीय योजनाओं के कार्यो को भी संचालित किया जाना है। इसके लिए कोविड-19 के प्रोटोकॉल के अनुसार सभी आवश्यक सावधानियां भी हमें बरतनी है। उन्होंने कहा कि अधिकारी टीम भावना के साथ कार्य करते हुए और नागरिक सुविधाओं को ध्यान में रखकर जनता की समस्याओं का तत्परता पूर्वक निराकरण करना सुनिश्चित करें। कलेक्टर क्षीरसागर ने कहा कि शासन की प्राथमिकता के कार्यो पर गंभीरतापूर्वक ध्यान देवें अधिकारी।

उन्होंने डायवर्सन व राजस्व वसूली शत्-प्रतिशत करने, शासकीय जमीन व शाला परिसर से अतिक्रमण हटाने और कंडम शासकीय भवन को प्रक्रिया के तहत डिस्मेंटल कराने सभी अनुविभागीय दण्डाधिकारी को निर्देशित किया। कलेक्टर ने कहा कि जिले के नगरीय निकाय व विकासखंड मुख्यालय में भी शासकीय अंग्रेजी माध्यम विद्यालय प्रारंभ करने आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने कहा कि अनुविभागीय दण्डाधिकारी और कृषि विभाग के अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि जिले में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना अंतर्गत किसानों की फर्जी एण्ट्री न हो। गिरदावरी रिपोर्ट गलत न हो इसका एक बार पुनः परीक्षण करा लिया जाए। कलेक्टर ने समिति स्तर पर पीडीएस खाद्यान भण्डारण पश्चात डिमाण्ड ड्राफ्ट जमा कराने सभी अनुविभागीय दण्डाधिकारी और खाद्य अधिकारी को निर्देशित किया। कलेक्टर ने अधिकारियों को कार्यालयों की सफाई, सुव्यवस्थित बैठक व्यवस्था और कार्यालयीन समय पर कार्यालय में उपस्थिति पर विशेष ध्यान देने कहा।

 

21-10-2020
भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने किया पदभार ग्रहण,साय ने कहा- पुन: 2023 में जनता की सेवा का लक्ष्य बनाए

रायपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने युवाओं के भारी उत्साह, जोश व स्वागत के बीच तेलीबांधा चौक स्थित दीनदयाल की प्रतिमा को दंडवत प्रणाम कर एकात्म परिसर के लिए निकले। मार्ग की तमाम महापुरुषों की प्रतिमाओं का आशीर्वाद लेकर एकात्म परिसर में अध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया। भाजयुमो के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू का विभिन्न चौराहों पर युवा मोर्चा रायपुर जिला व मंडलों की टीम ने आतिशबाजी और ढोल धमाकों से जोरदार स्वागत किया। एकात्मक परिसर भाजपा कार्यालय के शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि आज ही के दिन जनसंघ की स्थापना हुई थी। उनके कार्यों से प्रेरणा लेकर युवा मोर्चा पुन: 2023 में जनता की सेवा का लक्ष्य बनाए। भाजपा के वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि अथक संघर्ष के कोख से जन्मी भाजपा के लिए अब एक-एक दिन मेहनत करने का है । इसके नेतृत्व की जिम्मेदारी युवा मोर्चा की है। आपको अपने प्रदेश ,जिले ,गांव, वार्ड के लोगों की दर्द पहचान कर उनकी आवाज बनकर उनके लिए संघर्ष करना है।
छत्तीसगढ़ के भाजयुमो के प्रथम अध्यक्ष व पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने कहा कि प्रदेश भर में कांग्रेस शासन ने भय का वातावरण बनाया है। युवा मोर्चा को अपने संघर्षों से जनता का साहस बनना है। उन्होंने लक्ष्य प्राप्ति का मंत्र देते हुए कहा कि पांव में गति, सीने में आग और दिमाग में बर्फ रखकर कार्य करने से सफलता निश्चित ही मिलती है। भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने युवाओं में जोश भरते हुए कहा कि हमें अपने उत्साह से सरकार की गलत नीतियों का बांध तोड़ना है।
नवनियुक्त भाजयुमो अध्यक्ष अमित साहू ने पदभार ग्रहण के बाद वरिष्ठों का आभार व्यक्त किया। कहा कि मुझ जैसे छोटे कार्यकर्ता को प्रदेश अध्यक्ष का पद मिलना यह भाजपा में ही संभव है और यह पद नही दायित्व है। जिसका कर्ज हम सब को साथ मिलकर जनता की सेवा कर चुकाना है। समारोह के प्रारंभ में निर्वित्तमान भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा ने अपने 4 साल का कार्यवृत्त प्रस्तुत किया। भाजयुमो प्रदेश मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल ने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा के वरिष्ठ नेता सच्चिदानंद उपासने, मोती साहू, चंद्रशेखर साहू ,भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी, ओपी चौधरी, भाजयुमो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अभिषेक सिंह, भाजयुमो के राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य सुशांत शुक्ला, विक्रांत सिंह , मंच संचालन संजू नारायण सिंह ,अनुराग अग्रवाल ,राजेश पांडेय, अमित मैसेरी, तुषार चोपड़ा, सुनील चौधरी, टेकेश्वर सिन्हा, सभी भाजयुमो जिला अध्यक्ष व प्रदेश पदाधिकारी उपस्थित थे।

25-08-2020
Video: नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण प्रज्ञा मेश्राम ने कहा, बेसिक पुलिसिंग के साथ टीम वर्क में काम करेंगी

 दुर्ग। दुर्ग जिला ग्रामीण की नव पदस्थ पुलिस अधीक्षक प्रज्ञा मेश्राम ने मंगलवार को पदभार ग्रहण किया। इस अवसर पर उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि क्योंकि दुर्ग जिला एक मुख्य जिला है। जहां से प्रदेश के मुख्यमंत्री, गृह मंत्री सहित चार मंत्रियों का क्षेत्र हैं। दुर्ग ग्रामीण में खास उनका ध्यान रहेगा। क्योंकि यह इलाका बहुत ही संवेदनशील है। इसलिए उनकी पूरी कोशिश रहेगी कि वह बेसिक पुलिसिंग के साथ इन पर ध्यान देते हुए टीम वर्क के साथ काम करेंगी। इसके लिए उन्हें जैसा अपने उच्चाधिकारियों द्वारा निर्देशन प्राप्त होगा। उसके अनुसार वे टीम वर्क बनाकर काम करेंगी। टीम वर्क को प्राथमिकता से देखते हुए प्रज्ञा मेश्राम ने कहा कि क्योंकि वह एक महिला हैं तो महिलाओं के लिए उनके मन में एक विशेष सहानुभूति रहती है और महिलाओं के केस को बहुत ही संवेदनशीलता और जल्द से जल्द निपटाने के लिए तत्परता के साथ काम हो वे इसका सदैव ध्यान रखेंगी।

 

13-08-2020
छत्तीसगढ़ श्रम कल्याण मंडल के नवनियुक्त अध्यक्ष शफी अहमद ने किया पदभार ग्रहण

 रायपुर। छत्तीसगढ़ श्रम कल्याण मंडल के नवनियुक्त अध्यक्ष शफी अहमद ने गुरुवार को श्रम कल्याण मंडल के कार्यालय में पदभार ग्रहण किया। पदभार ग्रहण कार्यक्रम में श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया,स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव और स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ.प्रेमसाय सिंह टेकाम ने शफी अहमद को नए जिम्मेदारी के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से विधायक  खेल साय सिंह, रायपुर ग्रामीण के विधायक सत्यनारायण शर्मा, विधायक डॉ. विनय जायसवाल, कृषि मंडी बोर्ड के अध्यक्ष  सुरेंद्र शर्मा,  रामशंकर साहू सहित अन्य सदस्य व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

08-08-2020
छत्तीसगढ़ हस्तशिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष चंदन कश्यप ने किया पदभार ग्रहण

रायपुर। छत्तीसगढ़ हस्तशिल्प विकास बोर्ड के नवनियुक्त अध्यक्ष चंदन कश्यप ने शनिवार को ग्रामोद्योग मंत्री गुरू रूद्रकुमार की उपस्थिति में राजधानी स्थित छत्तीसगढ़ हस्तशिल्प विकास बोर्ड, पंडरी कार्यालय में पदभार ग्रहण किया। कश्यप ने कार्यभार ग्रहण करने के पश्चात बोर्ड की संचालित योजनाओं और कार्यक्रमों की जानकारी ली। उन्होंने इस अवसर पर सुधाकर खलखो संचालक ग्रामोद्योग और हस्तशिल्प विकास बोर्ड के एमडी शंकरलाल धुर्वे सहित बोर्ड के अन्य अधिकारियों से परिचय भी प्राप्त किया। इस मौके पर बस्तर सांसद दीपक बैज, मलकीत सिंह गैन्दू और आलोक पांडे ने भी उन्हें नए सौंपे गए दायित्वों के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804