GLIBS
07-04-2020
भाजपा के स्थापना दिवस पर कार्यक्रम व नारेबाजी पूर्व विधायक के खिलाफ एफआईआर

रायपुर। पूर्व विधायक लाभचंद बाफना समेत कुछ भाजपा नेताओं पर आरोप है कि उन्होंने लॉक डाउन और धारा 144 का उल्लंघन किया है। इतना ही नहीं भीड़ ए​कत्रित कर कार्यक्रम आयोजित किया। दरअसल सोमवार 6 अप्रैल को भाजपा का स्थापना दिवस था। इसी तारतम्य में दुर्ग जिले के अहिवारा में पूर्व विधायक लाभचंद बाफना और नगर पालिका अध्यक्ष नटवर ताम्रकार, भाजपा जिला मंत्री चंचल बाफना समेत भाजपा के कुछ पार्षद व कार्यकर्ताओं की ओर से बेरला चौक पर कार्यक्रम आयोजित कर नियमों का उल्लंघन किया गया। वे अपने समर्थकों के साथ अटल चौक पर नारेबाजी भी कर रहे थे, जिसकी शिकायत कांग्रेस के अनिल श्रीवास्तव ने नंदनी थाने में की है। शिकायत के आधार पर नंदनी पुलिस ने लाभचंद बाफना, नटवर ताम्रकार, चंचल बाफना सहित 6 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज किया है।

06-04-2020
कटघोरा मस्जिद में ठहरे 16 जमातियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज, जानकारी छिपाने का है आरोप

 कोरबा। कटघोरा की मस्जिद में ठहरे 16 जमातियों के खिलाफ कटघोरा पुलिस ने अपराध कायम कर लिया है। इन्होंने महाराष्ट्र से कोरबा आने की जानकारी पुलिस व प्रशासन से छिपाकर रखी थी। इन जमातियों में से एक युवक कोरोना पाॅजिटिव पाया गया था,जिसे उपचार के लिए रायपुर एम्स रिफर कर दिया गया है।   सभी 16 जमाती महाराष्ट्र के कामठी के रहने वाले है। 2 मार्च को 12 व 28 मार्च को 4 जमातिए कटघोरा पहुचें थे। प्रशासन को 23 मार्च को इसकी जानकारी लगी जमातियों में शामिल एक 16 साल के किशोर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव है,उसका उपचार एम्स रायपुर में चल रहा । कटघोरा बीएमओ रुद्र पाल सिंह कंवर की शिकायत पर पुलिस ने जमातियों खिलाफ धारा   88,269,270,34 महामारी अधिनियम 1897 (3) पंजीबद्ध किया है। सभी पर आरोप है कि स्वास्थ्य विभाग को भ्रामक जानकारी दी और समुदाय को एकत्रित किया। केवल एक जमाती 6 मार्च को निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी मरकज में शामिल होने के बाद कटघोरा वापस लौटा था।हालांकि उसकी रिपोर्ट नेगेटिव है।

 

26-03-2020
VIDEO: संदिग्ध परिस्थिति में हुई महिला की मौत, परिजनों ने ससुराल वालों पर लगाया हत्या का आरोप

कोरबा। कटघोरा थानांतर्गत जड़गा चौकी क्षेत्र के ग्राम केशलपुर में बुधवार दोपहर एक महिला अंजनी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। अंजनी के परिजनों ने ससुर, सास व पति पर जान से मारने का आरोप लगाया है। मृतिका अंजनी के पिता ने बताया कि अंजनी की शादी 2018 में हुई थी। शादी के बाद से अंजनी और उसके पति के बीच आये दिन कुछ न कुछ बात पर विवाद होते रहता था। इसकी वजह से सभी ने मिलकर उसको मार दिया। अंजनी के पति व ससुर का कहना है कि अंजनी पिछले कुछ दिनों से सर्दी, बुखार व खासी से बीमार थी, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई है, लेकिन पिता बाबुलाल का कहना है कि लड़की के गले के ऊपर का शरीर काला पड़ा गया है और चोट का निशान भी है। फिलहाल जड़गा चौकी ने मामला दर्ज कर लाश का पोस्टमार्टम कर मामले की जांच में जुट गई है।

11-03-2020
राजधानी में चाकू-फरसा लहराते 8 आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी में चाकू और फरसा लेकर सरेआम लोगों को डराने-धमकाने के आरोप में पुलिस ने 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। विभिन्न थाना इलाकों से गिरफ्तार 8 आरोपियों के विरुद्ध आर्म्स एक्ट के तहत अपराध कायम किया गया है। आरोपियों के पास से चाकू और फरसा जब्त कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि सिविल लाईन थाना पुलिस ने आरोपी आकाश यादव को झण्डा चौक पण्डरी के पास, कबीरनगर थाना पुलिस ने दानी कुमार पटेल को सोन डोंगरी में, मौदहापारा थाना पुलिस ने आरोपी आसीन खान को कल्लू गैरेज के पास चाकू लहराते गिरफ्तार किया है। वहीं मोवा थाना पुलिस ने आरोपी शिवा महानंद और मनोज नायक को दलदल सिवनी मोवा में और उरला थाना पुलिस ने आरोपी राजेश यादव को राजेन्द्र नगर में चाकू लहराने के आरोप में गिरफ्तार किया। वहीं लोहे का बंडा लेकर लोगों को परेशान करने के आरोप में कबीरनगर थाना पुलिस ने आरोपी पन्नालाल साहू को बाजार चौक सोनडोंगरी में गिरफ्तार किया। तेलीबांधा थाना पुलिस ने आरोपी नीरज चौहान निवासी श्याम नगर को फरसा लहराकर आम लोगों को धमकाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से पुलिस ने चाकू,फरसा जब्त कर लिया है। आर्म्स एक्ट के तहत अपराध कायम कर मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

 

05-03-2020
कश्मीर से पाकिस्तानी खुफिया एजेंट को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने महत्वपूर्ण सूचनाएं सीमा पार भेजने के आरोप में बुधवार को एक पाकिस्तानी खुफिया एजेंट को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस जम्मू शहर की नरवाल फल-सब्जी मंडी से पंकज शर्मा नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि गोपनीय सूचना के आधार पर सांबा के तरोरे गांव के निवासी पंकज शर्मा को त्रिकुटा नगर पुलिस थानांतर्गत क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि शर्मा कथित तौर पर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों के लिए काम करता था। अधिकारी ने कहा कि आरोपी पिछले कुछ वर्षों से पाकिस्तान स्थित अपने आकाओं के संपर्क में था और पैसों के लालच में उन्हें जम्मू, सांबा और कठुआ जिलों के संवेदनशील ठिकानों के चित्र और वीडियो सोशल मीडिया के माध्यम से भेजता था। अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान शर्मा ने सीमा और राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित संवेदनशील पुलों और अन्य ठिकानों के चित्र और सूचनाएं सीमा पार भेजने की बात स्वीकार की। 

 

02-03-2020
इस अभिनेत्री पर लगा असम की संस्कृति के अपमान का आरोप...

मुंबई। बॉलीवुड अदाकारा यामी गौतम के ऊपर असम की संस्कृति का अपमान का आरोप लगा है। इसकी वजह से वो सवालों के घेरे में हैं। यामी पर असम राज्य की संस्कृति का प्रतीक माने जाने वाले 'गमोसा' का अपमान करने का आरोप लगा है। बता दें कि 'गमोसा' लाल और सफेद रंग का एक गमछा होता है,जिसे सम्मान के तौर पर भेंट किया जाता है, खासकर के तब जब कोई राज्य में अतिथि आता है। दरअसल रविवार को यामी गौतम असम गई थीं। यामी जैसे ही एयरपोर्ट से बाहर आईं, उनके एक फैन ने उन्हें 'गमोसा' ओढ़ाने की कोशिश की लेकिन यामी को कुछ समझ नहीं आया और उन्होंने उस व्यक्ति का हाथ वहीं जोर से झटक दिया। यामी के असिस्टेंट ने भी उस शख्स से कहा कि वो एक्ट्रेस से दूर रहे। इस पूरी घटना का वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर आया, लोग यामी को ट्रोल करने लगे और उन पर असम की संस्कृति और परंपरा का अपमान करने का आरोप लगाने लगे।

इस पर यामी ने अपनी सफाई भी पेश की है। उन्होंने इस बारे में एक पोस्ट भी शेयर किया है। अपनी पोस्ट में उन्होंने कहा कि मेरी प्रतिक्रिया सिर्फ सेल्फ डिफेंस थी, मुझे समझ नहीं आया था कि वो इंसान अचानक मेरी ओर क्यों बढ़ रहा है, एक महिला होने के नाते जब कोई मेरे बहुत करीब आने की कोशिश करता है, तो मैं असहज हो जाती हूं लेकिन मैं किसी की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाना चाहती थी। यामी ने आगे लिखा है कि मुझे तो 'गमोसा' जैसी किसी परंपरा के बारे में पता ही नहीं था, अगर मैं इसके बारे में जानती तो मैं ऐसा क्यों करती,मैं तो खुद इस सम्मान पाकर खुद को गौरवान्वित भी महसूस करती। यामी ने कहा मैं तीन बार असम होकर आई हूं और हर बार मुझे यह बहुत ज्यादा खूबसूरत लगता है। उन्होंने यहां के लोगों के प्रति अपना आभार भी व्यक्त किया है।

 

29-02-2020
सरकार रोजगार देने में नाकाम, ग्रामीण पलायन के लिए मजबूर : मुदलियार

बीजापुर। भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीनिवास मुदलियार ने शासन और प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजापुर जिले के जनपद पंचायत उसूर, भोपालपटनम, भैरमगढ़ में इन दिनों महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी योजना के अंतर्गत तालाब, डाबरी, सड़क, पूल, पुलियों का कार्य ट्रैक्टर एवं मशीनरों सहित डोजरों के माध्यम से निर्माण कार्य किया जा रहा है। जिससे ग्रामीण बेरोजगार रोजगार से वंचित हो रहे है। उक्त योजना का उद्देश्य ग्रामीण बेरोजगारों को रोजगार दिलाना होता है। वंही बेरोजगार अब रोजगार के आभाव में अन्य सीमावर्ती राज्यों में रोजगार तलाशने पलायन कर रहे है। ग्राम के सरपंच सचिवों पर प्रशासन का किसी प्रकार नियंत्रण नही है और यह कार्य प्रशासन में बैठे आला अधिकारियों के संरक्षण में किया जा रहा है। कमिशन खोरी के चलते बेरोजगार ग्रामीण रोजगारी वंचित हो रहे हैं। जिस पर ग्रामीण काफी आक्रोशित है। इस से पहले भी उसूर जनपद पंचायत में तालाब निर्माण का कार्य मजदुरों से ना करा कर मशीन से कराया जारहा था, जिसकी शिकायत कलेक्टर को करने के बाद भी आज पर्यंत तक कोई कार्यवाही नही हुई है। जिला प्रशासन से मेरी मांग है तत्काल मशीनरी द्वारा किये जा रहे कार्यों को रोका जाए एवं ग्रामीण बेरोजगारों को रोजगार मुहैया किया जाए।

 

27-02-2020
Breaking :  ग्रामीणों ने जाम किया नेशनल हाइवे 63, पुलिस पर लगाया मारपीट का आरोप

बीजापुर। ग्राम मद्देड में ग्रामीणों ने पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाते हुए जगदलपुर NH 63 मार्ग पर चक्काजाम कर दिया। ग्रामीणों ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि पुलिस ने गांव के लोगों से मारपीट की है। मारपीट के बाद एक महिला बेहोश हो गई जिनको इलाज के लिए मद्देड़ अस्पताल ले जाया गया है। यह पूरा मामला मद्देड़ थाना क्षेत्र का है।


 

24-02-2020
पुलिस की खामोशियों से चल रही सटोरियों की दुकानदारी, बेख़ौफ़ चल रहा सट्टा बाजार....

धमतरी। शहर में सट्टे का बाजार गर्म है सटोरिया अपनी दुकानदारी बेख़ौफ़ होकर चला रहे है। पुलिस पर कार्यवाही न करने के आरोप लगाये जा रहे है। गौरतलब हो कि शहर में सट्टे का खेल लंबे समय से चलता आ रहा है जो निचली बस्ती के अलावा संभ्रांत वार्डो को भी अपनी चपेट में ले चुका है कम समय मे ज्यादा धन की लालसा में लोग फसते जा रहे है। शहर और आसपास के इलाकों में खुलेआम सट्टा लिखा जा रहा है रामबाग, लाल बगीचा, बनियापारा, मठ मंदिर चौक, कचहरी चौक, आमापारा, कोलियारी सहित अन्य जगाओ में भी सटोरिए बेखौफ सट्टे का कारोबार कर रहे हैं। यही वजह है कि सट्टे के खिलाफ अक्सर आवाज उठती रहती है। साथ ही पुलिस पर भी कार्यवाही न करने के आरोप लगते रहते है। कहा जाता है कि पुलिस कार्यवाही न होने से सटोरियों के हौसले बुलन्द है जो बेखोफ होकर अपनी दुकानदारी चला रहे है। महिला बच्चे बुजुर्ग इस अवैध खेल का शिकार होकर अपनी जमा पूंजी गवा रहे है।पुलिस इन पर लगातार कार्यवाही करे तो सटोरियों को बेनकाब करने के साथ बच्चो के भविष्य को बचाया जा सकता है।

 

17-02-2020
ब्रिटिश सांसद को भारत में नहीं मिली एंट्री,जम्मू-कश्मीर पर सरकार के फैसले को बताया था चिंताजनक

नई दिल्ली। ब्रिटेन की एक सांसद ने भारत में प्रवेश नहीं मिल पाने का आरोप लगाया है। डेबी अब्राहम नाम की ये ब्रिटिश सांसद दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरी थीं, लेकिन वहां उन्हें अधिकारियों ने कथित तौर पर रोक लिया। उन्होंने कहा, 'मेरा ई-वीजा रद्द कर दिया गया है।' कश्मीर मुद्दे पर गठित संसदीय कमेटी की प्रमुख डेबी अब्राहम ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि उनके साथ एक अपराधी की तरह व्यवहार किया गया और उन्हें निर्वासित सेल में ले जाया गया। डेबी ने बताया कि वह सुबह 8.50 पर हवाई अड्डे पर उतरी थीं, लेकिन उनसे अधिकारियों ने कहा कि बीते साल अक्टूबर में जारी हुआ उनका वीजा, जो अक्टूबर 2020 तक वैध था, उसे रद्द कर दिया गया है।
डेबी ने एक बयान में कहा, 'बाकी लोगों की तरह मैंने भी अपने दस्तावेज इमिग्रेशन डेस्क पर रखे,जिसमें मेरा ई-वीजा,पासपोर्ट साइज फोटो शामिल थे। तब अधिकारी ने स्क्रीन की तरफ देखा और अपना सिर हिलाया। फिर उसने मुझे कहा कि मेरा वीजा रद्द हो गया है। डेबी ने ट्विटर पर अपने उस लेटर को पोस्ट किया, जो उन्होंने बीते साल 5 अगस्त को लिखा था। जिस दिन भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर वहां का विशेष दर्जा समाप्त कर दिया था। इसके साथ ही सरकार ने हिंसक प्रदर्शनों की संभावना को देखते हुए कुछ प्रतिबंध भी लगा दिए थे। 'सरकार के कदम को चिंताजनक बताया था' सांसद ने ये भी कहा कि कश्मीर पर गठित कमेटी की अध्यक्ष होने के नाते उन्होंने अनुच्छेद 370 हटने के बाद ब्रिटेन में भारतीय दूतावास से भारत सरकार के कदम को चिंताजनक बताया था। इसके अलावा डेबी की टाइमलाइन पर ऐसे बहुत से पोस्ट हैं, जिनमें वह कश्मीर फैसले का विरोध करती दिख रही हैं। उन्होंने भारत सरकार पर कश्मीर के लोगों के साथ विश्वासघात का आरोप भी लगाया था।

 

05-02-2020
कोरियाग्राफर गणेश आचार्य के खिलाफ यौन शोषण मामले में एफआईआर दर्ज

मुंबई। यौन शोषण के आरोप में कोरियोग्राफर गणेश आचार्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है। बुधवार 5 फरवरी को अम्बोली पुलिस स्टेशन में दर्ज हुई। इस एफआईआर में आचार्य के साथ दो महिलाओं का नाम भी शामिल है। इनपर 26 जनवरी को पीड़ित को पीटने का आरोप है।  अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (पश्चिम) मनोज शर्मा ने कहा, गणेश आचार्य और दोनों महिलाओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है। बाकी जांच जारी है। दरअसल पिछले महीने एक महिला ने इंडियन फिल्म एवं टेलीविजन कोरियोग्राफर्स एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी और सीनियर कोरियोग्राफर गणेश आचार्य पर काम करने से रोकने और कमीशन मांगने का आरोप लगाया था। महिला ने महाराष्ट्र महिला आयोग और अम्बोली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में महिला ने यह भी कहा था जब 2009-10 में वह आचार्य से उनके ऑफिस में मिलने गई थी, तब उन्होंने उसे एडल्ट वीडियो देखने के लिए मजबूर किया था। महिला की शिकायत में इस बात का उल्लेख भी था कि 26 जनवरी को आईएफटीसीए के एक इवेंट में आचार्य ने उसके साथ बदतमीजी की थी और उसे पीटा भी था। पिछले सप्ताह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आचार्य ने आरोपों का खंडन किया था। उन्होंने इसे उनके खिलाफ साजिश करार दिया था।  

 

03-02-2020
नवनिर्वाचित जनपद सदस्य ने पूर्व मंत्री पर लगाए आरोप....

कोरबा। जनपद सदस्य रज्जाक अली ने तिलक भवन प्रेसक्लब में प्रेसवार्ता के माध्यम से रामपुर विधायक ननकीराम कंवर पर गंभीर आरोप लगाए है। रज्जाक अली ने कहा कि विधायक के इशारे पर उन्हें झूठे केस में फंसाने की धमकी दी जा रही है। ताकि में जनपद पंचायत उपाध्यक्ष का चुनाव हार जाऊ।  डेढ़ दर्जन नवनिर्वाचित जनपद सदस्यों के साथ मीडिया से चर्चा में रज्जाक अली ने कहा की ननकीराम के तमाम कोशिशों के बाद भी वे ही जनपद उपाध्यक्ष चुने जाएंगे। 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804