GLIBS
05-03-2020
नाबालिग को बेइज्जत करने का प्रयास, मामला दर्ज

रायपुर। नाबालिग को बेइज्जत करने की घटनाएं शहर में तेजी से बढ़ रही है। इसी कड़ी में सेजबहार थाना क्षेत्र में 16 वर्षीय नाबालिग अपने मामा के गांव में कार्यक्रम देखने गई थी। गांव के ही हेमलाल गेंडे ने किराना दुकान में गलत नियत से बांह पकड़कर बेइज्जत करने का प्रयास किया। उक्त मामले में सेज बहार थाने ने आरोपी के खिलाफ 354 डी एवं 354 ख सहित पास्को एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध कर मामला कायम किया है।

 

29-02-2020
बैंक मैनेजर बनकर पूछा एटीएम कार्ड का ओटीपी, खाते से 44 हजार पार

रायपुर। मोबाइल पर कॉल करके स्वयं को बैंक मेनेजर बताकर एटीएम कार्ड का ओटीपी नंबर पूछकर 44 हजार 189 खाते से पार कर देने की रिपोर्ट आजाद चौक थाने में दर्ज की गई है।  मिली जानकारी के अनुसार सुंदरलाल साहू निवासी ब्राम्हणपारा के मोबाइल पर एक फर्जी कॉल आया। उक्त मामले में आजाद चौक थाने ने आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत मामला पंजीबद्ध कर जांच शुरू कर दी है।


 

27-02-2020
नाबालिग बेटी को लेकर भागा दामाद, पिता ने दर्ज करवाई शिकायत  

गौरेला-पेण्ड्रा। पिता के शिकायत पर पुलिस ने दामाद के खिलाफ अपराध कायम कर मामले को जांच में लिया है। दामाद पर आरोप है कि बकरी चराने गयी उसकी नाबालिग बेटी को वह लेकर फरार हो गया। मामला पेण्ड्रा थानांतर्गत डोंगरहीन गांव का है। नाबालिग बेटी के पिता ने पुलिस को शिकायत की है कि लालजी यादव जो कि रिश्ते में उसका दामाद भी है उसकी बेटी को लेकर फरार हो गया है। यह घटना उस समय हुई जब वह बकरी चराने के लिए डोंगरहीन जंगल गई हुई थी। जानकारी के अनुसार लालजी की शादी नाबालिग के बड़ी बहन के साथ हुई थी जिसके दो बच्चे भी हैं। लालजी के पत्नी यानी नाबालिग के बड़ी बहन की मौत हो चुकी है। प्रार्थी पिता के रिपोर्ट पर पेण्ड्रा पुलिस ने आईपीसी धारा 363 तथा 366 के अंतर्गत मामला पंजीबद्ध किया है। मामले में जांच शुरू कर दी गयी है।

 

23-02-2020
जादू टोने के शक में युवक की हत्या, पुलिस ने किया आरोपियों को गिरफ्तार

जगदलपुर। भानपुरी थाना क्षेत्र से एक मामला सामने आया है, जहां एक युवक की 10 लोगों ने मिलकर हत्या कर दी।  बताया जा रहा है कि भानपुरी थाना क्षेत्र के चार गांव के रहने वाले एक ही परिवार के लोगों ने जादू टोने के शक में अपने ही रिश्तेदार की हत्या कर दी। भानपुरी पुलिस ने सभी लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल जादू टोने को लेकर कई दिनों से इन परिवार में विवाद चल रहा था।  विवाद इतना बढ़ गया कि सभी ने मिलकर जादू टोने का इल्जाम लगाकर युवक की मार-मार कर हत्या कर दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर 24 घंटे के अंदर ही हत्या के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों पर धारा 302 का मामला पंजीबद्ध कर न्यायालय में पेश किया गया। 

 

18-01-2020
घर पर मिली महिला की खून से लथपथ लाश

कांकेर। जिले के  नरहरपुर विकासखंड के ग्राम डब्बीपानी में अपने दो वर्षीय पुत्र के साथ रहने वाली महिला की अज्ञात आरोपी द्वारा धारदार हथियार से हमला कर हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। परिजनों ने घटना की जानकारी होते ही थाने पहुंच मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई है। वहीं पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनसार प्रार्थी कंवल सिंह मंडावी निवासी डब्बीपानी ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि शुक्रवार की मध्यरात्रि उनकी बहु घर पर अपने दो वर्ष के पुत्र के साथ थी सभी घर से बाहर थे। पति सुकमा जिले में काम करने गया था। रात में देवर ने पहुंच कर देखा कि महिला घर पर खून से लथपथ जमीन पर गिरी पड़ी है। जिसे धारदार हथियार से हमला कर मौत के घाट उतारा गया है।  जिसके तत्काल बाद परिजनों ने थाने पहुंच मामले की जानकारी दी। वहीं पुलिस ने मर्ग कायम कर अज्ञात हत्यारे के खिलाफ भादवि की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है। वहीं इस मामले पर थाना प्रभारी नरेश दीवान का कहना है कि हत्या धारदार हथियार से की गई है। मर्ग कायम कर अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला पंजीबद्ध कर जांच की जा रही है। फिलहाल आरोपी का पता नहीं लग पाया है।

 

07-01-2020
विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

कांकेर। पखांजूर थाना एक विवाहिता द्वारा फांसी लगा आत्महत्या का मामला सामने आया है। मामला पीव्ही 33 उदयपुर का है,जहाँ पर फांसी लगाने से एक महिला का मौत हो गई। मिली जानकारी अनुसार प्रकाश मजूमदार उम्र 26 वर्ष ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसकी पत्नी वंदना मजूमदार के साथ 5 वर्ष पूर्व प्रेम प्रसंग के बाद सामाजिक रीति रिवाज के साथ विवाह हुआ था। मृतका की जेठानी के साथ किसी बात को लेकर विवाद होता रहता था, जिसके चलते रविवार जेठ के साथ फिर से विवाद हुआ था। इसी बात पर हम दोनों पति-पत्नी में भी विवाद हुआ था,जिसके बाद मंगलवार को तालाब पर नहाने जाने की बात कह कर घर से चली गई थी। देर तक वापस नहीं आने पर मेरी मां और मैं खोजबिन करने गए। खोजबीन के बाद देखा कि मेरे पत्नी द्वारा फांसी लगा ली। पुलिस धारा 174 के तहत मामला पंजीबद्ध कर मामले की जांच में जुटी है।

 

08-12-2019
कोरबा मामला: पीड़ित महिला की उपचार के दौरान मौत

कोरबा। दो दिन पहले बुधवारी बाजार में एक महिला को एक सिरफिरे आशिक ने धारदार हँसिया  से उस पर एक के बाद एक कई वार किया थे। महिला को लहुलुहान अवस्था में उसे ट्रामा में भर्ती कराया गया था। यहाँ उसकी हालत गंभीर बनी हुई थी। बताया जा रहा है कि महिला की तबियत बिगड़ने से उसे शनिवार की रात को सिम्स में भर्ती कराया गया था जहाँ इलाज के दौरान उसकी रविवार को मौत हो गई। डॉक्टर का कहना है कि अधिक रक्त स्त्राव होने की वजह से उसकी मौत हो गई। हमलावर इंद्रपाल टुंडे ने महिला का कुछ दिन पहले नहाते वक्त वीडियो बना लिया था । इस घटना की शिकायत पुलिस से की गई थी। आईटी एक्ट के मामले में नंदनी ने सीएसईबी चौकी में इंद्रपाल के खिलाफ अपराध दर्ज कराया था। इस मामले में इंद्रपाल जेल भी गया था। जेल से छूटने के बाद उसने महिला पर हमला कर दिया। घटना के बाद नाराज लोगों ने आरोपित को जमकर सबक सिखाया और पुलिस के हवाले कर दिया । घटना के बाद डायल 112 की मदद से उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शनिवार की रात को तबीयत अचानक बिगड़ने पर महिला को सिम्स रेफर किया गया था जहाँ इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ धारा 307 के तहत मामला दर्ज किया था। अब पुलिस इस मामले में आरोपी के खिलाफ 302 हत्या का मामला पंजीबद्ध करेगी।

 

06-12-2019
पुलिस ने सुलझाई अंधे कत्ल की गुत्थी, अवैध संबंध थी वारदात की वजह

सूरजपुर। 3 दिसम्बर को ग्राम कमलपुर के सरपंच कौशल सिंह ने थाना सूरजपुर में सूचना दी थी कि सामतबहरी एनएच 43 खेत किनारे एक टेम्पो में व्यक्ति मरा पड़ा है। सूचना पर कोतवाली पुलिस तत्काल मौके पर रवाना हुई। घटना स्थल पर पुलिस ने देखा कि बिना नंबर का टेम्पो खेत में उल्टा पड़ा और स्टेरिंग सीट में अज्ञात व्यक्ति मरा पड़ा है। पुलिस अधीक्षक सूरजपुर राजेश कुकरेजा, एएसपी हरीश राठौर, सीएसपी जेपी भारतेन्दु, एफएसएल वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी कुलदीप कुजूर, फिंगर प्रिन्ट विशेषज्ञ डीएसपी लिनोश किस्पोट्टा एवं ट्रेकर डाग स्क्वार्ड की टीम भी मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया। पुलिस के द्वारा शव पंचनामा कार्यवाही के दौरान मृतक के जेब से ड्राइविंग लाइसेंस एवं घटना स्थल से एक विजिटिंग कार्ड मिला। ड्राइविंग लाइसेंस की फोटो से मृतक की पहचान हुई कि वह सुभाषनगर चरचा, जिला कोरिया निवासी 31 वर्षीय तनवीर अहमद अंसारी है। मृतक के शव पंचनामा की कार्यवाही के बाद शव को पीएम के लिए जिला चिकित्सालय भेजते हुए मर्ग कायम कर जांच में लिया। घटना स्थल निरीक्षण, जांच पंचनामा कार्यवाही एवं डाॅक्टर के द्वारा दिए गए शार्ट पीएम रिपोर्ट में मृतक की मृत्यु हत्यात्मक होना लेख किए जाने पर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के विरूद्ध अपराध क्रमांक 469/19 धारा 302, 201 भादवि के तहत् मामला पंजीबद्ध करते हुए विवेचना में लिया। घटना स्थल पर पाए गए परिस्थितिजन्य साक्ष्य एवं मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक सूरजपुर ने कोतवाली प्रभारी को मामले से जुड़े सभी बिन्दुओं पर बारीकी से जांच कर जल्द मामले का खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।

कोतवाली पुलिस मौके से पाए गए विजिटिंग कार्ड के आधार पर जिला कोरिया के चरचा पहुंची और महफूज आलम से घटना के संबंध में पूछताछ की। इसमें यह तथ्य आया कि इसका रिश्ते का भांजा अमानत खान एक लगेज लेकर बस से सूरजपुर के लिए निकला है। उसी सामान को लेने के लिए मृतक तनवीर अहमद 2 दिसंबर की शाम सूरजपुर के लिए निकला था। मृतक की पत्नी महफूज आलम पर दबाव बनाती थी कि उसके पति तनवीर से छुटकारा दिलाए और उसे अपने साथ रखे। महफूज एवं मृतक की पत्नी अपने संबंधों को बनाए रखने के लिए मृतक को रास्ते से हटाने की योजना 1 माह पूर्व से बनाई थी। योजना के अनुसार 2 दिसम्बर के रात्रि एनएच 43 ग्राम कमलपुर,जो जिला सूरजपुर व कोरिया का बार्डर है वहां मृतक तनवीर को रोककर महफूज आलम एवं उसका मुहबोला भांजा अमानत खान के द्वारा अपने साथ लाए हुए हथौड़े से तनवीर को चेहरे एवं सीने पर प्राणघातक हमला किए। इससे तनवीर की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद दोनों ने टेम्पो के ड्राईवर सीट पर शव को डालकर हत्या की वारदात को एक्सीडेंट का स्वरूप देने के लिए सड़क के किनारे पलटा दिए। पुलिस ने आरोपी महफूज आलम के निशानदेही पर एक लोहे का हथौड़ा, मृतक के पत्नी का मोबाइल जब्त किया। वारदात के वक्त दोनों आरोपियों के द्वारा पहने हुए कपड़े को भी जब्त किया। जांच में इस बात की भी पुष्टि हुई कि आरोपी महफूज के द्वारा वारदात में प्रयुक्त हथौड़ा को बैकुण्ठपुर से खरीदा था। पुलिस ने प्रकरण में आरोपी महफूज आलम उम्र 36 वर्ष निवासी सुभाषनगर, थाना चरचा, जिला कोरिया, अमानत खान उम्र 28 वर्ष  थाना गढ़वा, जिला गढ़वा झारखण्ड एवं महिला के विरूद्व अपराध सबूत पाए जाने पर गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। 

 

16-11-2019
नर्सिंग कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ हुई एफआईआर

कोरिया। जिले के बैकुंठपुर का मार्गदर्शन संस्थान नर्सिंग कॉलेज एक बार फिर विवादों के घेरे में है। इस कॉलेज का और विवादों का चोली दामन का साथ सा बन गया है। ताजे मामले में इसी संस्थान में बीएससी नर्सिंग 3rd ईयर में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं कृष्णा, रब्बू दास, ऊषा कुशवाहा, पूजा कुर्रे, दीपक, श्याम भैया व रुक्मणी ने शनिवार की सुबह सिटी कोतवाली जा कर शिकायत दर्ज कराई की मार्गदर्शन संस्थान नर्सिंग कॉलेज के प्रबंधन द्वारा उन्हें अटेंडेंस शार्ट बताकर प्रतिदिन के 200 के हिसाब से किसी से एक हजार तो किसी से 22 हजार तक की मांग की जा रही है। बच्चे इसी तरह पैसा दे रहे हैं उन्हें प्रवेश पत्र दे दिया जा रहा है और जो बच्चे पैसा नहीं दे पा रहे हैं उन्हें प्रवेश पत्र नहीं दिया जा रहा है। इसी तरह उपरोक्त 7 बच्चों को जिनका शुक्रवार 15 नवम्बर को अम्बिकापुर में मेडिकल सर्जिकल नर्सिंग ll का पेपर था, उन्हें रोने गिड़गिड़ाने के बावजूद प्रवेश पत्र नहीं दिया गया। इससे यह सभी बच्चे परीक्षा देने से वंचित हो गए और उनका 1 साल बर्बाद हो गया। वही पटना के एक बच्ची सलमा के पिता नजीब अंसारी ने बताया कि उनसे भी बच्ची के अटेंडेंस शार्ट के नाम पर 5 हजार रुपए ले लिए गए थे। लेकिन समाजसेवी व भाजपा नेता संजय अग्रवाल के वहां पहुंचने का बाद प्रिंसिपल ने 5 हजार रुपए वापस भी किए व प्रवेश पत्र भी दिया। बच्चों की शिकायत के बावजूद थाना प्रभारी के पास किसी बड़े अधिकारी का फोन आने के बाद उन्होंने पहले मामले के जांच की बात की। लेकिन संजय अग्रवाल ने फौरन आईजी सरगुजा को इसकी जानकारी दी व अपने साथियों व पीड़ितों को ले कर थाने के गेट में धरना देने बैठ गए। इसके बाद फौरन ही थाना प्रभारी ने प्रिंसिपल श्याम त्यागी व प्रबंधन के निगमेंद्र प्रताप सिंह के खिलाफ भादवि की धारा 384, 420, 34 के अंतर्गत मामला पंजीबद्ध कर प्रिंसिपल श्याम त्यागी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं इसके बाद भाजपा नेता संजय अग्रवाल व उनके सभी साथी पीड़ितों को लेकर एसपी चंद्र मोहन सिंह से मिलने गए जहां एसपी ने कहा इस मामले में पूरा न्याय किया जाएगा, जो भी दोषी है उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

03-11-2019
तेज रफ्तार कार चालक ने स्कूटी को टक्कर मारी, बच्ची घायल

रायपुर। तेज रफ्तार कार चालक ने स्कूटी को टक्कर मार दी जिससे एक बच्ची घायल हो गई। जानकारी के अनुसार कार क्रमांक सीजी 04 एलजेड 5326 के चालक ने ठाकुर होटल के पास स्कूटी क्रमांक सीजी 04 केई/6080 पर सवार डीडी नगर सत्यम विहार कालोनी निवासी चंद्र कुमार को  पीछे से टक्कर मार दी। इससे प्रार्थी की पुत्री कामाक्षी को गंभीर चोट लगी। थाने में धारा 279 एवं 337 के तहत मामला पंजीबद्ध कर जांच शुरू कर दी गई है।

 

20-10-2019
दो मोटरसाइकिलों की भिड़ंत में एक की मौत व दो घायल

बेमेतरा। जिला मुख्यालय से लगभग 18 किमी दूर ग्राम पतोरा मोड़ के समीप दो मोटरसाइकिल में भिड़ंत हो गई। भिड़ंत इतनी जबर्दस्त थी कि एक बाइक सवार की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। थानखम्हरिया थाना प्रभारी से मिली जानकारी मुताबिक लच्छन दास बघेल पिता नैन दास (27) ग्राम ठड़कपुर बाइक क्रमांक सीजी 07 एलएम 2335 पर सवार होकर किसी कार्य से जा रहा था कि रास्ते में सामने से आ रही बाइक क्रमांक सीजी 08 यू 6472 में सवार श्रवण वर्मा पिता मोहन (45), कार्तिक वर्मा पिता किशुन (40) दोनों ग्राम हेरसपुर निवासी से जबर्दस्त भिड़ंत हो गई। इसमें लच्छन दास की घटना स्थल पर ही मौत हो गई तथा दूसरी बाइक सवार दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें राहगीरों, पुलिस व 102 एम्बुलेंस की मदद से उपचारार्थ जिला अस्पताल भिजवाया गया। अस्पताल में उपस्थित चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर श्रवण को समूचित उपचार के लिए मेकाहारा रिफर किया है तथा साथी कार्तिक का उपचार जिला अस्पताल में जारी है। थानखम्हरिया पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए थानखम्हरिया स्थित अस्पताल भिजवाया है। सोमवार को  पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा। मामला पंजीबद्ध कर पुलिस विवेचना कर रही है।

 

06-10-2019
जमीन विवाद को लेकर नशेड़ी पुत्र ने की पिता की हत्या, छप्पर से बरसाए ईंट और पत्थर

कोरबा। कटघोरा थाना इलाके के पुटुवा गांव में एक नशेड़ी पुत्र ने अपने ही पिता की निर्ममता से हत्या कर दी। पिता-पुत्र के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। यह वारदात शनिवार दोपहर की बताई जा रही है। ग्राम पुटुवा निवासी दयाराम यादव पिता बुधराम को पहले उसके छोटे बेटे रमेश ने घर पर बंद कर दिया और फिर छप्पर पर चढ़कर उस पर पत्थर और ईंट से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही मृतक के दूसरे बेटे ने अपने पिता को कटघोरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। इलाज के दौरान दयाराम ने दम तोड़ दिया। आरोपी घटना के बाद से फरार है। बताया जा रहा है कि आरोपी नशेड़ी था। वह अक्सर दयाराम के साथ मारपीट करता था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए रवाना कर दिया है। आरोपी पुत्र के खिलाफ हत्या की धाराओं के तहत मामला पंजीबद्ध कर जांच शुरू कर दी है। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804