GLIBS
11-08-2020
पैसे नहीं लौटने पर हुआ था अपराध दर्ज, पुलिस ने किया गिरफ्तार

राजनांदगांव। शहर के हीरामोती लाइन निवासी एक दुकान  के मालिक को रायपुर पुलिस गिरफ्तार करके ले गई है। पूर्व में रायपुर निवासी से धोखाधड़ी कर 55 लाख का माल ले लिया था और रकम नहीं दे रहा था। चार माह पूर्व इस मामले में तेलीबांधा थाना रायपुर पुलिस ने अपराध दर्ज किया था। तब से यह फरार हो गया था लेकिन मंगलवार को पुलिस को उसके राजनांदगांव पहुँचने की जानकारी मिली तो रायपुर पुलिस ने राजनांदगांव पहुँच कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

23-07-2020
12वीं फेल राजमिस्त्री के बेटे ने की करोड़ों की ठगी, ज्यादा पैसे कमाने की लालच में फंसे लोग 

रायपुर/अं​बिकापुर। 12वीं फेल छात्र ने छह करोड़ दो लाख 80 हजार रुपए की ठगी की घटना को अंजाम दिया है। बता दें कि राजमिस्त्री के 12वीं फेल बेटे ने लॉक डाउन के दौरान छत्तीसगढ, मध्यप्रदेश, गुजरात और झारखंड के 14 हजार 557 लोगों से छह करोड़ दो लाख 80 हजार रुपये ठगी की है। ज्यादा पैसे कमाने की लालच में लोगों ने निवेश करना शुरू किया जिसके बाद वे ठगी के शिकार होते चले गए। अंबिकापुर कोतवाली पुुुलिस को मिली शिकायत के आधार पर पुलिस ने धोखाधड़ी करने वाले एक कंपनी के संचालक को गुजरात के चपोता बड़ोदरा से हिरासत में ले लिया है। ठगी के शिकार लोगों की संख्या और रकम अभी बढ़ सकती है। आरोपी के पास से पु​लिस ने लेपटाप जब्त किया है। ठगी के शिकार लोग भी पुलिस के पास पहुंचने लगे हैं।

सरगुजा एसपी टीआर कोसिमा ने मामले से पर्दा उठाते हुए बताया कि आरोपी अशोक आचार्य उर्फ राजबच्चन प्रियदर्शी 39 वर्ष 2002 में गुजरात के बड़ोदरा में जाकर मार्केटिंग का काम करता था। सेल्समैन के रूप में उसने कई कंपनियों में काम किया। लगभग एक वर्ष पहले सेफ शॉप कंपनी से जुड़कर मार्केटिंग के कार्य के सिलसिले में उसका अंबिकापुर, वाड्रफनगर सहित कई स्थानों पर आना-जाना हुआ। इस दौरान स्थानीय लोगों से भी उसकी मुलाकात हुई। लॉक डाउन के दौरान कामकाज बंद हो जाने के कारण ज्यादा पैसा कमाने की लालच में उसने फर्जीवाड़ा शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि बड़ोदरा के राकेश भाई नामक प्रोग्रामर को 30 हजार रुपये देकर उसने एक ऑनलाइन वेबसाइट तैयार कराया। सरगुजा संभाग के परिचितों के अलावा दूसरों को भी इस वेबसाइट का लिंक भेजकर तथाकथित कंपनी से जुड़ने पर एक माह में तीन या चार गुना रकम वापसी का झांसा दिया। शुरुआती एक हफ्ते में रजिस्ट्रेशन कराने वाले सामने आए, लेकिन रकम किसी ने भी निवेश नहीं किया। फिर आरोपी ने सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म के माध्यम से कथित कंपनी का प्रचार-प्रसार शुरू किया। इसका फायदा भी मिला और सरगुजा संभाग के अलावा अलग-अलग क्षेत्रों से रकम जमा होने लगी। करोड़ों रुपये अनाधिकृत रूप से वेबसाइट के जरिए जमा होने के कारण वह काम करना बंद कर दिया।

22-07-2020
लेन देन के विवाद को लेकर दोस्त की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार

कोरबा। पैसे के विवाद को लेकर हरेली के दिन एक दोस्त ने दूसरे दोस्त की चाकू से गोदकर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया था। पुलिस ने आरोपी को लालघाट से गिरफ्तार कर लिया है। बालको थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत धनगांव निवासी रामचरण केंवट की सोमवार को हरेली के दिन चाकू से गोद कर हत्या कर दी गई थी। रामचरण एक हफ्ते पहले गांव के विशम्भर से 10 किलो चावल खरीदा था,जिसके एवज में रामचरण ने 200 रुपये दे दिए थे। हरेली के दिन विशम्भर ने उससे पैसे की मांग की,जिससे दोनों के बीच विवाद शुरू हुआ। हरेली त्योहार होने की वजह से दोनों एक साथ शराब पी रहे थे। इसी बीच विशम्भर ने उससे पैसे की मांग की,जिसके बाद विवाद बढ़ा और उसने सब्जी काटने वाले चाकू से रामचरण के शरीर के कई हिस्सों में उसने चाकू से सांघातिक वॉर कर दिए। इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना को अंजाम देकर वह मौके से फरार हो गया था। बालको पुलिस को घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुँची। शव को पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया। आरोपित के खिलाफ धारा 302 ,324 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया। इस बीच पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी। वह लालघाट में छिप कर बैठा था। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने उसे धर दबोचा।

 

12-07-2020
शराब पीने के लिए पैसे नहीं देने पर दो युवकों पर चाकू से वार

रायपुर। शहर में शराब पीने के लिये पैसा नहीं देने पर दो युवकों को चाकू मारकर घायल करने की रिपोर्ट आजाद चौक थाने में दर्ज की गई है। मिली जानकारी के अनुसार समता कालोनी निवासी हरीश सााहू ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि शनिवार देर रात पुराना मंगल बाजार गुढिय़ारी के पास रोहित साहू ने हरीश और मुकेश कंवर को रोककर शराब पीने के लिए पैसा मांगा। नहीं है कहने पर आरोपी रोहित ने जान से मारने की धमकी देकर चाकू से वारकर चोट पहुंचाया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 294,323,506बी 327 के तहत अपराध कायम कर आरोपी की खोज शुरू कर दी है।

 

14-05-2020
राजीव गांधी किसान न्याय योजना से किसानों को खाते में मिलेंगे पैसे, 21 मई से होगी शुरुआत : भूपेश बघेल

रायुपर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पत्रकारवार्ता की। उन्होंने राजीव गांधी किसान न्याय योजना की जानकारी दी। भूपेश बघेल ने कहा कि 21 मई को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पूण्य तिथि है। इस दिन राजीव गांधी किसान न्याय योजना लागू करेंगे। सरकार किसानों के लिए काम कर रही है। 21 मई से किसानों के खाते में पैसे डाले जाएंगे। योजना से 19 लाख किसानों को फायदा होगा। कोरोना की रोकथाम के लिए प्रदेश में किए जा रहे कार्यों की जानकारी उन्होंने दी। भूपेश बघेल ने कहा कि कोरोना की लड़ाई में हम सफल होते जा रहे हैं। 16499 क्वारेंटाइन सेंटर बनाए गए हैं। प्रदेश में हजारों की संख्या में मजदूर आए हैं। उनके लिए भी पर्याप्त व्यवस्था सरकार ने की है। राशन पर उन्होंने कहा कि राशनकार्डधरियों को जून का राशन मुफ्त मिलेगा। सरकार ने सभी वर्गों का ध्यान रखा है।

08-05-2020
कोरोना संकट पर राहुल गांधी बोले- छोटे व्यापारियों को पैसे दे सरकार, नहीं तो आएगी बेरोजगारी की सुनामी

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को कोरोना वायरस के मुद्दे पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कोरोना के लगातार बढ़ते संकट और लॉक डाउन की वजह से आ रही मुश्किलों पर बात की। उन्होंने कहा कि इकॉनमी को फिर से शुरू करने की जरूरत है। हम समय गंवा रहे हैं। मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि सरकार को लॉक डाउन खोलने की नीति जनता को बतानी चाहिए। न्याय योजना की तर्ज पर मजदूरों के खाते में सीधे पैसे जमा करने चाहिए। राहुल गांधी ने कहा कि एमएसएमई को क्रेडिट सुरक्षा योजना, छह महीने की ब्याज सब्सिडी देने की जरूरत है। वहीं बड़े बिजनेस को भी सुरक्षा देने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि छोटे कारोबारियों के लिए राहत पैकेज की घोषणा की जाए।

लॉक डाउन खोलने की तैयारी की जाए। कांग्रेस नेता ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर रणनीति बनाएं। उन्होंने कहा कि अब सरकार को जनता को बताना चाहिए कि आखिर लॉक डाउन कब खुलेगा।राहुल गांधी ने कहा कि सरकार को बताना चाहिए कि क्या हो रहा है। जनता को बताना चाहिए कि किस परिस्थिति में लॉक डाउन को खोला जाएगा। ये महामारी काफी खतरनाक हो गई है, लॉक डाउन के दौरान काफी कुछ बदल गया है। आप किसी भी कारोबारी से पूछेंगे तो पता चलेगा कि सप्लाई चेन को लेकर दिक्कते आ रही हैं। प्रवासी मजदूर, गरीब, छोटे कारोबारियों को आज पैसे की जरूरत है, वरना नौकरी जाने की सुनामी आ जाएगी।

05-05-2020
दोस्तों ने छीने पैसे तो शराब के नशे में पुलिस चौकी पहुंचा युवक, खुद को किया आग के हवाले

नई दिल्ली। यूपी के हापुड़ जिले की पिलखुआ कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले एक युवक ने शराब पीने के बाद पुलिस चौकी के पास पहुंच कर खुद को आग लगा ली। चौकी इंचार्ज ने दौड़ कर जलते युवक की आग बुझाई और उसे अस्पताल में भर्ती कराया। 40 दिन बाद खुले शराब के ठेके की लेकर जहां भीड़ उमड़ने पर पुलिस को लाठी फटकारनी पड़ी। वहीं देर शाम कस्बा निवासी एक युवक शराब पीने के बाद छिजारसी पुलिस चौकी के पास पहुंच गया। अपने ऊपर कोई पदार्थ डालकर आग लगा ली। युवक को जलता देख चौकी में तैनात दरोगा ने दौड़ लगा दी। दरोगा ने युवक को बचाते हुए किसी तरह आग बुझाई। इस दौरान दरोगा भी झुलस गए। पुलिस ने झुलसे युवक को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया। सीओ पिलखुवा ने बताया कि युवक शराब के नशे में अपने दोस्तों के साथ जुआ खेल रहा था। उसका आरोप है कि उसके दोस्तों ने उसका पैसा और मोबाइल छीन लिया। वापस न करने पर उसने खुद को आग लगाई है। सीओ ने बताया कि युवक 20 प्रतिशत जला है जो अब खतरे से बाहर है।

29-04-2020
आरक्षक ने मानवता का दिया परिचय, एटीएम से निकले पैसे को पहुंचाया उसके मालिक तक          

  दुर्ग। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण लखन पटेल ने बताया कि बुधवार को एटीएम से निकले पैसे को वापस करके आरक्षक ने किया मानवता का परिचय दिया। उन्होंने बताया कि  कि आरक्षक राहुल सोनी क्रमांक 657 पुलिस लाइन दुर्ग, एटीएम में पैसा निकालने गया था। जहां पर उसने देखा कि एटीएम में पहले से पांच हजार रुपये निकले हुए थे। इसके आस पास कोई व्यक्ति नहीं था। इस बात की जानकारी आरक्षक राहुल सोनी द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण लखन पटेल को दी गई। इसके बाद यह पता किया गया कि या राशि किसके द्वारा निकाली गई थी। पुलिस द्वारा पतासाजी करने पर पता चला कि विजय कुमार साहू ग्राम धनोरा द्वारा कुछ देर पहले एटीएम से पैसा निकाला गया है। विजय कुमार साहू से पता किए जाने पर बताया कि गंजपारा स्टेट बैंक स्थित एटीएम में पैसा निकालने गए थे। एटीएम से 25 हजार निकालने के लिए पिन नंबर डाला। इसमें से पांच हजार रुपये नहीं निकले थे। जो कुछ देर रुपये ना निकलने पर, एटीएम से चला गया था। विजय कुमार साहू को आरक्षक द्वारा पांच हजार की राशि वापस की गई। इसके लिए विजय कुमार साहू ने दुर्ग पुलिस और प्रशासन का आभार व्यक्त किया है।

 

23-04-2020
पत्नी की तेरहवीं में होने वाले खर्च के पैसे को जरूरतमंदों के लिए कर दिया दान

 कांकेर। जहां पूरा देश कोरोना से जंग लड़ रहा है। वहीं दूसरी ओर लॉक डाउन के कारण बहुत से गरीब परिवार एंव अन्य जगहों के फसे लोगों के पास खाने के लिए राशन शासन प्रशासन पंहुचा रही है और लोग भी बढ़ चढ़ के लोगों के मदद के लिए हाथ बढ़ा रहे है। इसी तरह भानुप्रतापपुर में एक व्यक्ति ने अपने पत्नी के तेरहवीं में होने वाले खर्च के पैसे को जरुरत मंद लोगों की मदद करने राहत केंद्र में दान किया। बता दें भानूप्रतापपुर सुभाष वार्ड निवासी गजाधर सिंह ठाकुर की पत्नी कांति ठाकुर का पिछले दिनों निधन हो गया था पर लॉक डाउन के कारण किसी भी प्रकार के सामजिक कार्यक्रम की मनाही है, जिसके कारण गजाधर सिंह ठाकुर की पत्नी के तेरहवीं कार्यक्रम मे ज्यादा लोग शामिल नहीं हुए इससे जो खर्च होना था। वह खर्च का पैसा बच गया जिसे गजाधर सिंह ठाकुर ने सामुदायिक भवन राहत केंद्र शिविर में पहुँचकर नगर पंचायत अध्यक्ष सुनील पाढ़ी को चावल और 5001 रु नगद पैसा सौंपते हुए कहा कि इसे जरूरतमंद लोगों को राहत पहुंचाएं मेरे ओर से छोटी सी मदद है।

22-04-2020
कोरोना से जंग में बच्चों ने गुल्लक के पैसे मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिए दान

रायपुर। कोरोना संक्रमण की रोकथाम में शासन को जनता आर्थिक मदद कर रही है। बड़े उद्योगपतियों से लेकर सामान्य व्यक्ति भी मुख्यमंत्री सहायता कोष और पीएम रिलीफ फंड में दान दे रहा है। इसी कड़ी में प्रदेश के लोरमी के दो बच्चों ने अपने गुल्लक की जमा राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष में दान की। इस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि तीन साल की बच्ची हर्षिता डिंडोरे और उसका आठ साल का बड़ा भाई हर्ष अपना गुल्लक लेकर दोनों प्यारे बच्चे लोरमी अनुविभाग अधिकारी कार्यालय पहुँचे और अपने एक-दो रुपए के सिक्कों के साथ कुल मिलाकर 2267 रुपए मुख्यमंत्री सहायता कोष में दान किये। बच्चों को ढेर सारा प्यार और आशीर्वाद।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804