GLIBS
13-09-2020
कार की चपेट में आने से बाइक सवार महिला की मौत, चालक घायल

रायपुर। तेज रफ्तार कार की चपेट में आने से बाइक सवार महिला की मौत हो जाने का मामला सामने आया है। वहीं चालक घायल हो गया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने कार चालक के खिलाफ 279,337,304 ए के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक वार्ड 24 बजंरग नगर निवासी अश्वनी साहू ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि प्रार्थी बीते दिन शाम 7 बजे ग्राम करघट से बीरगांव जा रहा था। उसके साथ गायत्री बंजारे आयु 38 वर्ष पीछे सवार थी। तभी धरसींवा बाय पास एनएच 30 पर पीछे से कार क्रमांक सीजी- 22- 3710 का चालक अपनी कार को तेज रफ्तार से लापरवाहीपूर्वक चलाते हुए ठोकर मार दिया। इसके बाद 108 एम्बुलेंस से प्रार्थी और गायत्री बंजारे को धरसींवा अस्पताल इलाज के लिए ले जाने पर डॉक्टरों ने गायत्री को मृत घोषित कर दिया। सा​थ ही पीड़ित को इलाज कि लिए रायपुर रिफर कर दिया।

18-08-2020
बंद ट्रेलर को चालू करने के दौरान हादसा, चालक आया चक्के के नीचे, हुई मौत

रायपुर। रास्ते में बंद ट्रेलर को सेल्फ मारकर चालू करते समय ट्रक अचानक चालू हो गया, जिससे चालक ट्रक के नीचे दब गया। गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती किया गया,जहां उपचार के दौरान मौत हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक सदा सिंह खुर्सीपार निवासी अपनी ट्रेलर क्रमांक सीजी 07 सी 9101 में माल लोड करके धर्मकांटा हीरापुर में कांटा कराने जा रहा था तभी ट्रेलर अचानक बंद हो जाने पर मृतक ट्रक के सामने बोनट खोलकर सैल्फ मारकर गाड़ी चालू कर रहा था। अचानक ट्रेलर चालू होकर आगे बढ़ जाने की वजह से मृृतक उसके चक्के के नीचे दब गया। इससे चालक गंभीर रुप से घायल हो गया। इलाज के लिये उसे एम्स अस्पताल में भर्ती किया गया था,जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस धारा 279,304 ए के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया और जांच में जुटी हुई थी। पुलिस ने जांच के दौरान परिजनों व गवाहों से मृतक की पहचान करने के बाद घटना स्थल पर लगे सीसीटीव्ही फुटेज में घटना स्थल का निरीक्षण करने व पीएम रिपोर्ट की जांच के बाद मृतक द्वारा लापरवाहीपूर्वक ट्रेलर चालू करने की वजह से वह गाड़ी के नीचे दब जाने से उसकी मौत होने की जानकारी सामने आने पर रिपोर्ट दर्ज की गई।

 

23-07-2020
रेत से भरा वाहन गिरा पुल के नीचे, बाल-बाल बचे चालक व सहयोगी

कांकेर। ग्राम कोरर के जंजालीपारा स्थित पुल से रेत से भरा एक हाइवा अनियंत्रित हो कर नीचे गिर गया। इसमें चालक एवं अन्य बच गए,जिससे एक बड़ा हादसा होते होते टल गया किन्तु पुल क्षतिग्रस्त हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र पासिंग की हाइवा एमएच 34, बिजी 4946 माकड़ी से रेत भर कर गढ़चिरौली की ओर जा रहा था,जो कोरर के जंजालीपारा पुल से नीचे गिर कर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हाईवा को चालक विनोद मारोती तूमड़े चला रहा था,जिसके साथ 2 अन्य सहचालक भी थे। सहचालकों को मामूली चोटें आई है। रेत परिवहनकर्ता चालक के पास पिटपास था,जिसके आधार पर वह रेत महाराष्ट्र के गढ़चिरौली ले कर जा रहा था। ज्ञात हो कि जंजालीपारा का यह पुल बहुत पुराना एवं संकरा है, जो पूर्व में आए बाढ़ में भी क्षतिग्रस्त हो चुका है। सड़क मार्ग के नवीन निर्माण के बाद भी इस पुल को आज पर्यन्त तक नहीं बनाया है। कई सड़क दुर्घटना यहां पर हो चुकी है,जिसके बाद भी इस ओर विभाग द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा।

 

12-05-2020
तेलंगाना से 1188 श्रमिकों को बिलासपुर लेकर पहुंची दो ट्रेने

रायपुर/बिलासपुर। श्रमिकों को लेकर दो ट्रेनें आज बिलासपुर पहुंची। इसमें एक लिंगमपल्ली (तेलंगाना) से आने वाली ट्रेन सुबह 11 बजे पहुंची। इसमें बिलासपुर जिले के 92 और संभाग के 546 व रायपुर के करीब 550 श्रमिक है। रायपुर के श्रमिकों को रायपुर स्टेशन में ही उतारा जाएगा। इन सभी श्रमिकों का स्टेशन पर ही स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा। इसके लिए स्टेशनों पर मेडिकल टीमे भी तैनात की गई है। प्रशासन ने ट्रेन से आने वाले याात्रियों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए मेडिकल स्टाॅफ की ड्यूटी लगाई गई है, जिसमें डाॅक्टर, लैब टेक्नीशियन और पैरा मेडिकल स्टाॅफ के सदस्य शामिल हैं। इसके अलावा अन्य समन्वय, सैनिटाइजर और मास्क वितरण के लिए लोग तैनात किए गए हैं। यात्रियों की सुरक्षा के लिए पुलिस और आरपीएफ के जवान भी तैनात रहेंगे।

यात्रियों की स्कार्टिग के लिए राजस्व और पंचायत विभाग के अधिकारी-कर्मचारी तथा बसों के लिए चालक और इतने ही वाहन प्रभारी उपस्थित रहेंगे। स्टेशन और आस-पास के क्षेत्र को सैनिटाइजेशन करने के लिए निगम के कर्मचाारियों का अमला और इस पूरी व्यवस्था के समन्वय और मानिटरिंग के लिए एस.डी.एम., डिप्टी कलेक्टर और तहसीलदार सहित प्रशासनिक अधिकारी काम पर लगे हुए हैं। ट्रेन के स्टेशन पहुंचने पर एक बार में अल्टरनेट चार बोगियों से यात्रियों को उतारा जाएगा। उतरने के पहले सभी यात्रियों को हैंड सैनिटाइजर और मास्क दिया जाएगा। रेलवे स्टेशन के हर गेट में स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात की गई है, जिनके द्वारा उनका स्वास्थ्य परीक्षण व स्क्रीनिंग की जाएगी। मजदूरों को रेलवे स्टेशन से बसों के द्वारा उनके गांव एवं जिलों में भेजने की व्यवस्था की गई है जहां उन्हें क्वारंटाइन सेंटर में रखा जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल और निर्देशन पर लॉक डाउन के कारण अन्य राज्यों में फंसे छत्तीसगढ़ के श्रमिकों, छात्रों, संकट में पड़े लोगों और चिकित्सा की आवश्यकता वाले व्यक्तियों की छत्तीसगढ़ वापसी के लिए कुल 15 स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही हैं।

सोमवार को पहली ट्रेन यहां गुजरात से पहुंची थी। ट्रेनों में आने के लिए इन लोगों को राज्य सरकार द्वारा जारी लिंक में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य होगा। छत्तीसगढ़ सरकार ने जिन 15 ट्रेनों को चरणबद्ध किया है, उनमें अहमदाबाद से बिलासपुर के लिए दो ट्रेन, विजयावाड़ा आन्ध्रप्रदेश से बिलासपुर एक ट्रेन, अमृतसर पंजाब से चांपा एक ट्रेन, विरामगम अहमदाबाद से बिलासपुर चांपा एक ट्रेन, लखनऊ उत्तरप्रदेश से रायपुर के लिए तीन ट्रेन, लखनऊ से भाटापारा के लिए दो ट्रेन, मुजफ्फरपुर बिहार से रायपुर एक ट्रेन, दिल्ली से बिलासपुर के लिए एक ट्रेन, मेहसाना गुजरात से बिलासपुर चांपा एक ट्रेन, हैदराबाद तेलंगाना से दुर्ग रायपुर होते हुए बिलासपुर 2 ट्रेन शामिल है।

21-04-2020
स्वास्थ्य सचिव ने कलेक्टर्स को भेजा पत्र, दूसरे राज्यों के मालवाहकों के चालक के ठहरने की पृथक व्यवस्था करें

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य में कोरोना संक्रमण के फैलाव की रोकथाम के मद्देनजर सभी जिला कलेक्टरों को प्रेषित अपने पत्र में अन्य राज्यों से आवश्यक वस्तुओं को लेकर आने वाले ट्रकों एवं अन्य मालवाहकों के चालकों, परिचालकों एवं हम्मालों के ठहरने की जिले में पृथक से व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा है। स्वास्थ्य सचिव ने अपने पत्र में इस बात का भी उल्लेख किया है कि अन्य राज्यों से आने वाले चालक, परिचालक एवं हम्माल आपके जिले में ठहरने के दौरान स्थानीय लोगों के सम्पर्क न आए, इस बात का भी विशेष रूप से ध्यान रखा जाए। यदि आने वाले चालक, परिचालक में यदि सर्दी, खांसी, बुखार, सांस लेने में तकलीफ का लक्षण पाया जाए, तो संबंधित वेंडर द्वारा तत्काल इसकी सूचना मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को दी जानी चाहिए। संबंधित व्यक्ति का तत्काल कोरोना जांच सुनिश्चित किया जाए। स्वास्थ्य सचिव ने लोडिंग एवं अनलोडिंग के दौरान सोशल एवं फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए। लोडिंग एवं अनलोडिंग स्थल पर सेनिटाइजेशन की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश कलेक्टरों को दिए हैं।

 

02-03-2020
अनियंत्रित होकर पलटा ट्रक, पांच लोगों की दबने से हुई मौत, चालक फरार

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे पर रविवार देर रात पांच लोगों पर ट्रक पलट जाने से उनकी मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। दुर्घटना खोपोली थानांतर्गत अंडा पॉइंट मोड़ पर हुई। खोपोली पुलिस के अनुसार पुणे जिले के नजदीक तालेगांव दाभाड़े के छह लोग तीन मोटरसाइकिलों पर सवार होकर रायगढ़ जिले के अलीबाग से लौट रहे थे। रात करीब 11 बजे वे सभी यहां से 85 किलोमीटर दूर एक्सप्रेस-वे पर अंडा पॉइंड मोड़ के निकट सड़क किनारे रुक गए। उनमें से एक व्यक्ति पास ही में झाड़ियों में शौच के लिए चला गया। इसी दौरान आटे के बोरों से भरा ट्रक उस मोड़ से मुड़़ रहा था। खोपोली पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा, 'ट्रक मोड़ते समय चालक संतुलन खो बैठा जिससे ट्रक पलट गया और वहां खड़े पांच लोग नीचे दब गए।' अधिकारी ने कहा कि पांचों लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि छठा व्यक्ति बच गया। उन्होंने कहा, 'दुर्घटना के बाद चालक अपना ट्रक वहीं छोड़कर फरार हो गया।' अधिकारी ने कहा कि ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच जारी है।

28-02-2020
ट्रक पलटने से चालक की हुई मौत, गाड़ी में फांसी लाश...

कोरबा। कटघोरा-अंबिकापुर मार्ग में तेज रफ्तार ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गई। इस घटना में चालक की मौत हो गई और लाश गाड़ी में फंस गई है। मृतक की अब तक पहचान नहीं हो पाई है। हसदेव नदी घाट में सीजी 04 एल डब्ल्यू 6411 ट्रक अंबिकापुर से कटघोरा की ओर जा रही थी। इस बीच तेज रफ्तार डाला बॉडी ट्रक के चालक के हाथों से वाहन अनियंत्रित हो जाने के कारण ट्रक पलट गई। सड़क के किनारे लगाई गई वेरीकेट में अज्ञात चालक बुरी तरह फस जाने से उसकी मौत हो गई। बता दें कि मोरगा चौकी प्रभारी महेंद्र पांडे ने बताया कि उक्त दुर्घटनाकारी ट्रक अंबिकापुर की ओर से रेत लोड लेकर कटघोरा की ओर जा रही थी तभी तेज रफ्तार ट्रक हसदेव नदी के घाटी में पलट गई। इससे चालक कूदने का प्रयास किया लेकिन उसके ऊपर ही दुर्घटनाकारी ट्रक पलट गई और वह स्टेरिंग में फस गया, जिसे निकालने के लिए मौके पर पुलिस पहुंची है।

25-02-2020
दो ट्रकों में हुई जबर्दस्त भिड़त, एक ट्रक में लगी आग, चालक, परिचालक की हुई जलकर मौत

 

रायगढ़। बरगढ़ गांव में दो ट्रक की बीती रात आमने-सामने जोरदार टक्कर हो गई। घटना निर्माणाधीन एनएच में हुई। खरसिया थाना प्रभारी सुमतराम साहू ने बताया कि देर रात आमने-सामने ट्रक में जोरदार टक्कर हो गई। इससे ट्रक में आग लग गई। आग लगने का कारण एक ट्रक में कोयला लोड होना बताया जा रहा है। इससे उस ट्रक के चालक,परिचालक की जल कर मौत हो गई। ट्रक सीजी 04 एमसी3457 ट्रक के चालक जिबरील अंसारी और परिचालक जसमुईदीन अंसारी की जल जाने के कारण मौत हो गई। देर रात हुई इस घटना की जानकारी लेने में पुलिस जुटी है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804