GLIBS
19-02-2020
तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर से पिकअप वाहन चालक घायल

रायपुर। तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर से पिकअप वाहन का चालक घायल हो गया। मामले की रिपोर्ट खमतराई थाने में दर्ज की गई है। खमतराई थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आजाद चौक निवासी जाहिर अब्बास ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि बीते दिन गोंदवारा में तेज रफ्तार ट्रक क्रमांक सीजी 04 जेडी 9831 के चालक ने उसकी टाटा एस वाहन को जोरदार टक्कर मार दी। इसके कारण उसे चोटे आई है। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ धारा 279, 337 के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

 

12-02-2020
ब्रेक लगाते ही ट्रेलर वाहन के उड़े परखच्चे, चालक खतरे से बाहर

रायगढ़। कोतरा रोड, थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक ट्रेलर के परखच्चे उड़ गए। बताया जा रहा है कि देर रात भगवानपुर के पास एक ट्रेलर चालक ने जैसे ही ब्रेक लगाया उसमें लोड पूरा एंगल आगे खिसक कर केबिन में टकरा गया। ड्राइवर खतरा भांपते हुए ट्रेलर से कूद गया, जिससे चालक को  चोट आई लेकिन वह खतरे से बाहर है। जबकि इस घटना के बाद ट्रेलर के कई टुकड़े हो गए। अच्छी बात यह रही कि जब घटना घटित हुआ तब रात थी। ट्रैफिक का दबाव कम था। अन्यथा गम्भीर घटना घटित हो सकती थी। बताया जा रहा है कि रोड खराब होने के कारण ड्राइवर ने ब्रेक लगाया था।

05-01-2020
झपकी आने से पलटी पिकअप दो लोगों की मौत, चार घायल

रायपुर। गुढ़ियारी से ओड़िसा नरसिंहनाथ दर्शन करने जा रहे एक ही परिवार के 10 लोग पिकअप वाहन के पलट जाने से दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। 4 लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गोकुलनगर, रामनगर गुढिय़ारी निवासी शनिवार को देर रात पिकअप वाहन में सवार होकर करीब 10 लोग ओडिशा नरसिंहनाथ के दर्शन के लिए जा रहे थे। तभी खमतराई के पास पिकअप क्रमांक सीजी 04 एमपी 1891 वाहन डिवाईडर से टकराकर पलट गई। बता दें कि वाहन चालक सहदेव को गाड़ी चलाते वक्त झपकी आ गई, जिसके कारण पिकअप अनियंत्रित होकर पलट गई। मालवाहक पिकअप में सवार गीता कन्नौजे निवासी गोकुल नगर गुढिय़ारी और देवकी कन्नौजे की मौके पर ही मौत हो गई, राधा कन्नौजे, बबली कन्नौजे, विजय घायल हो गए है। घटना की जानकारी मिलते ही नजदीकी थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर घायलों को तत्काल प्रभाव से अस्पताल में भर्ती कराया है। मृतकों का पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

 

28-12-2019
लुटेरों की नजर कीमती प्याज पर, ट्रक ड्राइवर को बंधक बनाकर लूटी 102 बोरी

पटना। प्याज के दाम 100 रुपए किलो चल रहे हैं। इससे लोगों की जेब में मार पड़ रही है। प्याज की किल्लत को देखते हुए आए दिनों प्याज की लूट की खबरें समाने आ रही है। बिहार के कैमूर जिले के मोहनिया थाना क्षेत्र में लुटरों ने एक ट्रक के चालक को बंधक बनाकर उस पर लदे 102 बोरी प्याज को लूट लिया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि ट्रक चालक प्रयागराज से जहानाबाद के लिए 102 बोरी प्याज (51 विक्टंल) ट्रक पर लेकर जा रहा था। रास्ते में करीब आधा दर्जन हथियारबंद अपराधियों ने उसे बंधक बना लिया। बंधक बनाने के बाद अपराधियों ने आधी रात को घटनास्थल से पांच किलोमीटर दूर ले जाकर छोड़ दिया। इसके बाद जब वह ट्रक के पास पहुंचा तब उसके ट्रक से प्याज की बोरी गायब थी। थाना प्रभारी ने बताया कि चालक देशराज के बयान पर मोहनिया थाने में प्याज लूट की प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है तथा पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

 

28-11-2019
अज्ञात बाइक सवार ने अधेड़ को मारी टक्कर

रायपुर। तेज रफ्तार दोपहिया वाहन चालकों द्वारा आए दिन रेसर बाइक चलाकर लोगों को दुर्घटनाग्रस्त किया जाता है। इसी कड़ी में हीरो स्प्लेंडर बाइक सीजी 04-एचटी 1875 ने अज्ञात चालक ने लेखराम साहू निवासी न्यू राजेंद्र नगर के खिलाफ उक्त बाइक चालक सीजी 04 केए 8183 को दुर्घटनाग्रस्त कर चोट पहुंचाया है। उक्त मामले में राजेंद्र नगर थाने में अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 279 एवं 337 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

14-10-2019
तेज रफ्तार बाइक की ठोकर से एक्टिवा सवार घायल, मामला दर्ज

रायपुर। तेज रफ्तार मोटरसाइकिल की टक्कर से एक्टिवा सवार व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना की रिपोर्ट नेवरा थाने में दर्ज की गई है।  जानकारी के अनुसार सुभाष नगर नेवरा निवासी किशन हिंदूजा (25) पिता रमेश हिंदूजा ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि प्रार्थी का पिता 12 अक्टूबर  को शाम  04.20 बजे  एक्टिवा में सासाहोली से वापस नेवरा आ रहे थे तभी ओवरब्रिज के उपर तेज रफ्तार मोटर साइकिल के चालक ने लापरवाहीपूर्वक प्रार्थी के पिता को ठोकर मार दी जिसके चलते बाइक क्षतिग्रस्त हो गई तथा दाहिने पैर का पंजा, घुटना एवं एड़ी में गंभीर चोटें आई हैं। एक्सीडेंट के बाद आरोपी ने प्रार्थी के पिता को गालियां देनी शुरू कर दी। एक्सीडेंट में घायल हो जाने के बाद उन्हें इलाज के लिए मिशन अस्पताल तिल्दा में भर्ती किया गया है। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात मोटरसाइकिल चालक के खिलाफ  अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

14-10-2019
पेड़ से टकराई तेज रफ़्तार कार, चालक घायल

रायगढ़। खरसिया के डोमनारा एवं ऐडू पुल के बीच कार पेड़ से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। उक्त वाहन को सूरज सिंह ठाकुर निवासी नवागढ घरघोडा चला रहा था। कार चालक के बुरी तरह से जख्मी होने एवं पैर टूट जाने की जानकारी सामने आ रह है। घायलों को उपचार के लिए ले ले जाया गया है।

 

08-09-2019
पेट्रोलियम टैंकर पलटने से बहने लगा पेट्रोल, गांव वाले पहुंचे डिब्बे लेकर

बैकुंठपुर। बैकुंठ मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर रविवार को दोपहर ग्राम पंचायत मनसुख, धनुहर नाले में पेट्रोलियम टैंकर पलटने से पेट्रोल बहने लगा। आसपास के लोगों ने अवसर का लाभ उठाकर पेट्रोल संग्रहित करने डिब्बा लेकर पहुंच गए। वाहन पलटने से चालक ने गाड़ी में ही फंसा गया। चालक को किसी तरह से गांववालों ने शीशे तोड़कर बाहर निकाला और चालक वहां से फरार हो गया। टैंकर का वाहन क्रमांक सीजी10 आर 2007 है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर बैकुंठपुर ट्रैफिक पुलिस पहुंची और भीड़ को काबू किया। बता दें कि धनुहर नाले में पर हर सप्ताह एक दो घटनाएं हमेशा होती है। इस पर न प्रशासन की ध्यान है और ना जनप्रतिनिधि का।

 

02-08-2019
पुलिया के नीचे अनियंत्रित होकर गिरा ट्रैक्टर, एक कि मौत, दूसरा गम्भीर

रायगढ़। जिले के  छाल थाना क्षेत्र अंतर्गत रात के अंधेरे में बीच सड़क पर खड़ी ट्रेलर से टकराने से बचने के लिए एक ट्रैक्टर के चालक ने वाहन को कट मार दिया। जिससे ट्रैक्टर पुल के नीचे 12 फीट गहरे झाडिय़ों के बीच गिर गई। इस घटना  में दो भाई ट्रैक्टर के नीचे दब गए, जिससे एक की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दूसरे को गंभीर अवस्था में इलाज के लिए रायगढ़ रेफर किया गया है। पुलिस ने बताया कि ट्रैक्टर में दोनों भाइयों के अलावा दो और लोग भी शामिल थे, जोकि ट्रैक्टर के नीचे न आकर दूर फेंका गए, जिससे उसकी जान बच गई। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने मर्ग कायम करते हुए आरोपी ट्रेलर चालक के खिलाफ धारा 283, 337, 304, के तहत अपराध दर्ज कर लिया है। वहीं ट्रेलर को जब्त कर मामले को विवेचना में लिया गया है।

12-06-2019
हाईवा की ठोकर से बाइक सवार दो युवकों की मौत, चालक गिरफ्तार

रायपुर। धनेली से विधानसभा जाने वाले मार्ग पर ओवरटेक करने के दौरान बाइक सवार दो युवक हाईवा वाहन के चपेट में आ गए जिससे दोनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। बता दें कि मृतकों में लेखराम वर्मा निवासी बेलदार सिवनी खरोरा व संतोष गायकवाड़ निवासी मठपुरैना रायपुर है। दोनों युवकों की उम्र करीब 25 वर्ष के आसपास है। बताया जाता है कि दोनों अपनी बाइक से धनेली से विधानसभा की ओर जा रहे थे तभी ओवरटेक करने के दौरान सामने से आ रहे हाईवा वाहन से जा भिड़े। इससे दोनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर मौके में पहुंची खमतराई पुलिस ने दोनों युवकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं हाईवा वाहन को जब्त कर चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

24-05-2019
26 मई को वाहन चालक, भृत्य, डाक रनर एवं फर्राश के लिए परीक्षा

 रायपुर। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित वाहन चालक, भृत्य, डाक रनर एवं फर्राश परीक्षा  आगामी 26 मई को प्रात: 10 से 11 बजे तक आयोग द्वारा निर्धारित 8 परीक्षा केन्द्रों में आयोजित की जाएगी। परीक्षा के सुचारू संचालन के लिए डिप्टी कलेक्टर पूनम शर्मा को नोडल अधिकारी तथा समन्वयक राजीव गांधी शिक्षा मिशन के केएस पटले को सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। परीक्षा के लिए कलेक्टोरेट परिसर के कक्ष क्रमांक 6 में कंट्रोल रूम बनाया गया है जिसका दूरभाष 0771-2413233 है।
    इस परीक्षा के लिए  वामन राव लाखे उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गांधी चौक छोटा पारा रायपुर, सरस्वती नगर निगम उच्चतर माध्यमिक कन्या शाला बिजली ऑफिस के बाजू फूल चैक नयापारा रायपुर, शहीद संजय यादव शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला संजय नगर, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मठपुरेना रिंग रोड नं.1 रायपुर, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय अमलीडीह, शासकीय हाई स्कूल लालपुर, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय डब्ल्यूआरएस कॉलोनी रायपुर और राष्ट्रीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बाल आश्रम परिसर कचहरी चैक रायपुर को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है।

22-05-2019
सड़क हादसा: बाइक सवार को ट्रक ने कुचला, युवक की मौत, ट्रक चालक फरार

 

भिलाई। शहर के खुर्सीपारा में सड़क हादसा हो गया। इसमें एक बाइक सवार की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार नेशनल हाइवे में बुधवार सुबह एक बाइक सवार युवक को ट्रक ने अपनी चपेट में ले लिया। ट्रक के चक्के में आने के कारण बाइक सवार बुरी तरह कुचल गया। इससे घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गई। दुर्घटना के बाद ट्रक चालक फरार हो गया। खुर्सीपार थाना टीआई भूषण एक्का ने बताया कि युवक बाइक में सवार होकर दुर्ग से रायपुर की ओर जा रहा था। इसी बीच खुर्सीपार गेट से आती हुई ट्रक ने उसे कुचल दिया। खुर्सीपार चौक में बाइक सवार युवक को कुचलने के बाद ट्रक का चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने शव का पंचनामा कर मरचुरी में रखवाया। अभी तक युवक की पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस ने फरार ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश में जुटी है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804