GLIBS
08-09-2020
चीनी सेना ने की पुष्टि, अरुणाचल प्रदेश से लापता 5 युवक उनके पास, वापसी की चल रही कार्रवाई

नई दिल्ली। अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सुबनसिरी जिले से कथित तौर पर अगवा किए गए पांच युवकों का पता चल गया है। केंद्रीय मंत्री और अरुणाचल प्रदेश के सांसद किरेन रिजिजू ने कहा की सभी लोग चीनी सेना के पास है। फिलहाल उनकी वापसी की कार्रवाई चल रही है। दरअसल भारतीय सेना ने चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के समक्ष यह मुद्दा उठाया था, जिसके बाद इन लोगों की जानकारी मिल सकी। केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने बताया कि चीन के पीएलए ने भारतीय सेना के हॉटलाइन संदेश का जवाब दिया है। उन्होंने पुष्टि की कि अरुणाचल प्रदेश से लापता युवक उनके द्वारा पाए गए हैं। आगे के तौर-तरीकों से उन्हें भारत को सौंपने का काम किया जा रहा है। अरुणाचल प्रदेश में शिकार के लिए चीन-भारत सीमा पर स्थित ऊपरी सुबनसिरी जिले के जंगल में गए पांच युवकों को चीनी सेना ने कथित तौर पर किडनैप कर लिया था। उनके परिजनों ने बताया कि यह घटना शुक्रवार को जिले के नाचो इलाके में हुई। अरुणाचल प्रदेश के कांग्रेस विधायक निनॉन्ग ईरिंग ने शनिवार को दावा किया था कि चीनी आर्मी ने प्रदेश के पांच लोगों को अगवा कर लिया है। इस बीच, लापता लोगों के साथ गए दो लोग किसी तरह पीएलए जवानों से बचकर भागने में कामयाब हुए और वापस लौटकर पुलिस को घटना की जानकारी दी। इसके बाद इलाके में तैनात भारतीय थलसेना की इकाई ने पीएलए की संबद्ध इकाई को कथित अपहरण के बारे में अपनी चिंताओं से अवगत कराने के लिये हॉटलाइन पर संदेश भेजा था।

 

04-09-2020
मां को आस है बेटा एक दिन जरूर मिलेगा..एक साल से गुमशुदा बेटे की खोज में रोज निकलती है मां...

रायपुर/जगदलपुर। जिला मुख्यालय के रेलवे कॉलोनी संजय नगर से प्रतिदिन अपने घर से एक गुमशुदा युवक की मां एक वर्ष से लापता बेटे की खोज में रोज निकलती है। गुमशुदा बच्चे की माता जगदम्बा को यही आस है कि वह एक दिन मिल जाएगा। अपने इकलौते बेटे के लापता होने की जानकारी पुलिस को दे चुकी है। गुमशुदा बच्चे की माता को यह उम्मीद है कि उसका बेटा शेखर सेना दौड़ कर उसके पास आ जायेगा। गुमशुदा युवक की माता कई बार थाना और एसपी-आईजी कार्यालय जाकर गुहार लगा चुकी है।

गुमशुदा युवक की माता जगदम्बा ने बताया कि वह पिछले एक वर्ष से अपने बेटे की तलाश कर रही है। उसके दोस्त ने उसे गाड़ी दी उसके बाद से वह गायब है। लापता युवक की खोज-खबर बोधघाट पुलिस भी कर रही है। बोधघाट थाना प्रभारी राजेश मरई ने बताया कि पुलिस लापता होने के सभी बिंदुओं पर पड़ताल कर रही है, समय काफी हो गया है। पुलिस लगातार अपना काम कर रही है, उन्होंनेे यह विश्वास दिलाया है कि पुलिस जल्द ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचेगी।

01-09-2020
चार दिनों से लापता सीएएफ जवान का मिला शव, लाश के पास मिला नक्सली पर्चा

दंतेवाड़ा। चार दिन से लापता सीएएफ जवान का मंगलवार को शव मिला हैै। लाश के पास नक्सली पर्चा भी मिला है। सीएएफ जवान कनेश्वर नेताम बोदली कैम्प में पदस्थ था। मिली जानकार के अनुसार जवान मानसिक रूप से अस्वस्थ था । चार दिन पहले 28 अगस्त को जवान कैम्प छोड़ कर फरार हो गया था। चार दिन बाद मालेवाही करियमेटा के बीच जवान का शव मिला। शव के पास से नक्सली पर्चा भी मिला है। जवान के सिर पर निशान पाए गए हैं। मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी हैं घटना की पुष्टि दंतेवाड़ा एसपी डॉ.अभिषेक पल्लव ने की है।

30-08-2020
जलाशय में तैरती मिली युवक की लाश, दो दिन से था लापता

जांजगीर चांपा। लापता युवक की जलाशय में तैरती हुई लाश मिलने से गांव में सनसनी फैल गई। दरअसल जिले के थाना डभरा अंतर्गत आने वाले ग्राम खोंधरी के छबीलाल सिदार उम्र 32 वर्ष 27 अगस्त से लापता था। घर वाले खोजबीन किए परन्तु कोई पता नहीं चला था। बीते रोज जलाशय में उसकी लाश तैरती हुई मिली। ग्रामीणों इसकी सूचना 112 टीम को दी। इसके बाद डभरा पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक के शव को जलाशय से बाहर निकाला गया। पुलिस ने बताया कि मृतक छबिलाल सिदार के सिर में चोट के निशान है और मृतक के लोवर का नाड़ा गले में बंधा हुआ था। शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र डभरा लाया गया। पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया। डभरा पुलिस ने मार्ग कायम कर विवेचना में लिया है। पुलिस ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

16-08-2020
नेपाल में धंसी जमीन,18 लोगों की मौत,21 लापता, राहत कार्य जारी

काठमांडू। नेपाल के सिंधुपाल चौक जिले में भूस्खलन में करीब 18 लोगों की मौत हो गई, जबकि 21 अन्य लापता होने की सूचना मिली है। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि प्रभावित क्षेत्र में तलाशी और बचाव अभियान जारी है। रिपोर्ट के अनुसार, जिला पुलिस कार्यालय सिंधुपालचौक के पुलिस अधीक्षक प्रजवोल महारजन ने बताया कि मारे गए 18 लोगों में 11 बच्चे, चार महिलाएं और तीन पुरुष शामिल हैं। स्थानीय प्रशासन ने प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थान पर स्थानांतरित कर दिया है। महारजन ने कहा, ‘घटना में पास की एक पहाड़ी में भी दरार आ गई है और उस पहाड़ी के तराई में 25 घर स्थित हैं।’ महारजन ने कहा, ‘एक अन्य भूस्खलन के जोखिम को देखते हुए हमने लोगों को नजदीकी सुरक्षित स्थान पर स्थानांतरित कर दिया है और वे टेंट में रह रहे हैं।’ बता दें कि नेपाल और उससे लगे भारत के बिहार राज्‍य में बाढ़ से बुरा हाल है। 

 

14-07-2020
Video: शख्स ने की फांसी लगाकर आत्महत्या, 5 महीने से था लापता   

अंबिकापुर। शहर स्थित आफिसर्स क्लब के गेट के सामने एक शख्स ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मृतक का नाम खोने तिर्की बताया जा रहा है,जो गजाधरपुर कुसमी का रहने वाला है। मौके पर पहुंचे कोतवाली पुलिस के सहायक उप निरीक्षक प्रमोद पांडे ने बताया कि यह शख्स 5 महीने से लापता था। इसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। 

 

28-06-2020
रहस्यमय तरीके से लापता हुई नाबालिग की कुएं में मिली लाश

रायपुर/बलरामपुर। शंकरगढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 वर्ष की बालिका तीन दिन पहले लापता हो गई थी। जिस दिन वह गुम हुई उसकी बड़ी बहन की शादी थी। शाम तक उसे देखा गया था। शादी समारोह से ही उसके गायब हो जाने के बाद परिजन उसकी खोजबीन में लगे हुए थे, लेकिन कुछ पता नहीं चल पा रहा था। बता दें कि बहन की शादी के दिन रहस्यमय ढंग से लापता नाबालिग की कुएं में लाश मिलने से सनसनी फैल गई है। इस घटना की सूचना थाने में भी दर्ज नहीं कराई गई थी। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से शव को कुएं से बाहर निकलवाया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत की वजह सामने आ सकेगी। मामले की सूचना शंकरगढ़ पुलिस को भी नहीं दी गई थी। आज गांव के ही कुएं में बालिका का औंधे मुंह शव देखा गया। गांव वालों द्वारा दी गई सूचना के आधार पर शंकरगढ़ पुलिस मौके पर पहुंची थी। फिलहाल मौत का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है।

04-06-2020
15 वर्षीय नाबालिग लापता, मामला दर्ज

रायपुर। शहर के धरसींवा थाने में 15 वर्षीय नाबालिग के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज की गई है। मिली जानकारी के अनुसर प्रार्थी के पिता ने रिपोर्ट दर्ज कराई है अज्ञात व्यक्ति ने उसकी नाबालिग बच्ची का बहला-फुसलाकर अपहरण कर ले गया है। पुलिस बच्ची की तलाश में जुट गई है।

 

09-04-2020
जमात के 52 लोग लापता, खोजबीन अभियान तेज

रायपुर/बिलासपुर। राज्य सरकार के लिए तब्लीगी जमात के लापता 52 लोगों की खोज करना टेढ़ी खीर बन गई है। लापता जमात के लोगों की जानकारी और रक्त जाँच करना भी बेहद जरूरी है। बता दें कि निजामुद्दीन से लौटे तब्लीगी जमात के लापता 52 लोगों की पतासाजी सघन अभियान चलाकर लगातार जारी है। अविलंब खोजबीन करके उन्हें पकड़कर तत्काल रक्त परीक्षण कराना जरूरी है। साथ ही हाईकोर्ट ने सरकार से 13 अप्रैल तक स्टेट्स रिपोर्ट पेश करने की मोहलत दे दी है।

 

22-03-2020
सुरक्षाबलों और नक्सलियों की मुठभेड़ में 17 जवान शहीद, हथियार लूट कर ले गए नक्सली

सुकमा। जिले के कसलपाड़ में पुलिस-नक्सल मुठभेड़ के बाद लापता सुरक्षाबलों के 17 जवानों की शहादत हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार सभी 17 जवानों के शव को लाने की कोशिश की जा रही है। बता दें कि 17 जवानों में से 5 एसटीएफ और 12 डीआरजी के जवान हैं। शनिवार को सीआरपीएफ, एसटीएफ और डीआरजी के करीब 450 जवान सर्चिंग पर निकले थे। इस दौरान कसलपाड़ से लौटते वक्त कोराज डोंगरी के करीब नक्सलियों ने एंबुश लगाकर सुरक्षाबलों पर हमला बोल दिया था। इसी बीच 17 जवान लापता हो गए थे और 14 गंभीर रूप से घायल हो गए थे। घायल जवानों को रिकवर कर रायपुर रामकृष्ण हॉस्पिटल में रेफर किया गया, जहां उनका इलाज जारी है। नक्सलियों ने जवानों से 16 हथियार भी लूटे है,जिसमें ऐक-47,इंसास, एलएमजी और यूबीजीएल भी शामिल है। शहीद जवानों का शव बरामद कर लिया गया है। पुलिस अधिकारियों ने इस मामले की आधिकारिक पुष्टि की है।

 

01-03-2020
दीक्षांत समारोह की रिहर्सल के बाद लॉ की छात्रा लापता, भाई ने लगाई मदद की गुहार

रायपुर। बिलासपुर के गुरुघासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय के अष्टम दीक्षांत समारोह के दौरान एक छात्रा के लापता होने की खबर सामने आ रही है। बता देें कि लॉ की छात्रा को राष्ट्रपति कल 2 मार्च को गोल्ड मेडल से सम्मानित करने वाले थे। दीक्षांत समारोह के रिहर्सल के बाद लौटते समय छात्रा लापता हो गई। वहीं छात्रा के परिजनों ने उसके अपहरण की आशंका जताई है। छात्रा के भाई ने ट्वीट कर लोगों से मदद की गुहार लगाई है। बिलासपुर की सिविल लाइन थाना पुलिस ने केस दर्ज कर छात्रा की तलाश में जुट गई हैं। विदित हो कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने दो दिवसीय छत्तीसगढ़ पर आज राजधानी रायपुर पहुंचे हुए हैं। एयरपोर्ट से वे सीधे बिलासपुर रवाना हो गए। 2 मार्च को दीक्षांत समारहो में रामनाथ कोविंद शामिल होंगे। इसके बाद वे वापस रायपुर आएंगे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804