GLIBS
30-09-2018
Raman Singh : धमतरी में सीएम रमन की सभा आज, कांग्रेस कार्यकर्ताओं की धरपकड़ शुरू

धमतरी। मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की अटल विकास यात्रा आज धमतरी के भखारा पहुंचेगी। इस दौरान सभा में कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए पुलिस ने यूवा कांग्रेस और एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं की धरपकड़ शुरू कर दी है। पुलिस ने यूकां के जिलाध्यक्ष  अध्यक्ष गुरु गोपाल गोस्वामी, एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष गौतम वाधवानी, यूकां जिला सचिव कुलेश्वर देवांगन, एनएसयूआई विधानसभा अध्यक्ष राजा देवांगन, सोशल मीडिया संयोजक विशु देवांगन को नजर बन्द कर अज्ञात जगह ले जाया गया  है। पुलिस शक के आधार पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भी धरपकड़ कर रही है।

बता दें कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह अटल विकास यात्रा के दौरान आज रविवार को धमतरी दौरे पर रहेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री धमतरी वासियों को करोड़ों रूपए के विकास कार्यों की सौगात देंगे, जिसमें मुख्य रूप से कुरूद इलाके के बगौद में बने मेगा फूड पार्क,132 केवी के सब स्टेशन का लोकार्पण सहित स्टेडियम शामिल है। रविवार को मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह नगर पंचायत भखारा भठेली में आयोजित आमसभा में तकरीबन 1400 करोड़ रूपए लागत के विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास कर जिले को विकास कार्यों की सौगात देंगे।

12-09-2018
Tourism Department: गंगरेल को मॉडल पर्यटन के रूप में किया जाएगा विकसित

धमतरी। जिले के रविशंकर सागर जलाशय गंगरेल को मॉडल पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए कलेक्टर डॉ.सी.आर.प्रसन्ना ने आज गंगरेल में जल संसाधन, वन, राजस्व एवं पर्यटन विभाग की बैठक ली। बैठक में बांध एवं सैलानियां की सुरक्षा के साथ-साथ पार्किंग, पेयजल और अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई। कलेक्टर ने बताया कि गंगरेल बांध के अवलोकन के लिए तीन व्यू प्वाईंट विकसित किए जाएंगे, जहां से पर्यटक गंगरेल की खूबसूरती को निहार सकेंगे।

इनमें से एक पॉवर हाउस के पीछे, दूसरा ई.एन.डेम स्टोर के पास एवं तीसरा जीरो बेरियर के पास स्थापित किए जाएंगे। पर्यटकों की सुविधा को देखते हुए बांध के निचले हिस्से में भविष्य में रेलिंग और फुटपाथ बनाने के लिए जल संसाधन विभाग को प्रस्ताव भेजने कहा गया। पर्यटन क्षेत्र में पार्किंग को सुव्यवस्थित करने के लिए समीप के 05-06 एकड़ क्षेत्र को अस्थायी रूप से वाहन पार्किंग बनाया जाएगा। जिला प्रशासन द्वारा पूर्व में गठित वन पर्यटन विकास समिति द्वारा निर्णय कर इसके लिए शुल्क निर्धारित किया जाएगा। साथ ही समिति को मूलभूत सुविधाएं, साफ-सफाई, बिजली, पेयजल इत्यादि की जिम्मेदारी दी जाएगी।

पर्यटकों के मदद के लिए स्थानीय युवाओं को ’पर्यटन मित्र’ बनाया जाएगा। बैठक में बांध की सुरक्षा को लेकर चर्चा हुई, जिसमें कहा गया कि बांध की सुरक्षा अत्यंत महत्वपूर्ण है। इसलिए सभी सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए वाहनों को बांध से दूर पार्किंग किया जाएगा तथा वाहनों का प्रवेश बांध के अंदर प्रतिबंधित रहेगा।अवकाश, राष्ट्रीय त्यौहार, मानसून एवं अन्य अवसरों पर गंगरेल पहुंचने वाले पर्यटकों की भारी तादाद को देखते हुए कलेक्टर ने अंबेडकर चौक से रूद्री तक फोरलेन सड़क निर्माण के लिए लोक निर्माण विभाग को प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए हैं। पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह द्वारा एक पुलिस चौकी स्थापित करने हेतु सुझाव दिया गया। साथ ही अवकाश के दिनों में महिला एवं पुरूष होमगार्ड की तैनाती करने की भी बात कही गई। बैठक में जल संसाधन विभाग के अजय ठाकुर, संतोष ताम्रकार, डिप्टी कलेक्टर एच.एल.गायकवाड़, एसडीओ के एल निर्मलकर, पर्यटन मंडल के कृष्ण कुमार मौजूद थे।

11-09-2018
Yuva Congress: युवाओं को भरवाया गया मैं हूं बेरोजगार फार्म

धमतरी। बेरोजगारी को लेकर युवा कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है। इसे लेकर मंगलवार को जन आंदोलन की शुरुआत की गई। जिसमें मैं हूं बेरोजगार फार्म युवाओं को भरवाया गया। इस मौके पर राष्ट्रीय सचिव संतोष कुलकोंडा कार्यकारी अध्यक्ष युवा कांग्रेस कोको पाढ़ी अशरफ हुसैन धमतरी पहुंचे।

कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि छत्तीसगढ़ में आज बेरोजगारी की स्थिति भयावह है। आज हर युवा बेरोजगारी का दंश झेल रहा है। कांग्रेस की सरकार आने पर सभी युवा बेरोजगारों को योग्यता अनुसार रोजगार मुहैया कराया जाएगा। रत्नाबांधा चौक में आने जाने वाले युवाओं से यह फार्म भरा गया। इस मौके पर युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष गुरु गोपाल गोस्वामी रेहान विरानी कृष्णा मरकाम गौतम वाधवानी सहित बड़ी संख्या में युवा कांग्रेस और एनएसयूआई के पदाधिकारी मौजूद थे।

11-09-2018
Arrested Accused: 7 साल बाद पकड़ा गया फरार हत्या का आरोपी

धमतरी। 7 साल बाद फरार हत्या के आरोपी को पकड़ने में मगरलोड पुलिस को कामयाबी मिली है। जिसे कुरूद न्यायालय में पेश किया गया है

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम अटंग थाना कुरूद निवासी लालजी साहनी अपनी पत्नी के साथ अवैध संबंध के शक को लेकर मोतीलाल साहू को 3 सितंबर को मगरलोड मंडी परिसर में मौत के घाट उतार दिया कर फरार हो गया था। मृतक के पिता के रिपोर्ट पर मगरलोड थाना में धारा 302 और 201 के तहत मामला दर्ज कर पता तलाश की जा रही थी। पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह के निर्देश पर थाना प्रभारी पौरुष पुर्रे ने फिर जांच शुरू की ।पता चला कि आरोपी का खाता देना बैंक में है। वहां से फोटो और स्थाई पता निकाल कर खोजबीन शुरू की गई ।इस बीच जानकारी मिली कि आरोपी खरियार रोड उड़ीसा के ग्राम बेलटुकरी में नाम और पहचान छिपाकर निवास कर रहा है। मगरलोड थाना के सब इंस्पेक्टर भूपेंद्र चंद्रा अपनी टीम गणेश विश्वजीत और सूर्यकांत के साथ गांव में दबिश देकर आरोपी लालजी साहनी को गिरफ्तार कर लिया ।जिसे कुरूद न्यायालय में पेश किया गया है।

09-09-2018
Arrested Accused: ग्राहक बनकर शराब खरीदने पहुंची पुलिस, जाल में फंसे 2 आरोपी

धमतरी। मगरलोड थाना क्षेत्र में कच्चा महुआ शराब बेचने की शिकायत पर अलग-अलग दो कार्यवाही में 91 लीटर कच्ची महुआ शराब के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है ।

पुलिस को सूचना मिली कि ग्राम मड़वापथरा में भुखाऊ राम कच्ची महुआ शराब बेचा जा रहा है। सब इंस्पेक्टर भूपेंद्र चंद्रा अपने सिपाही धर्मराज के साथ पहुंचा। धर्मराज ग्राहक बनकर शराब लेने पहुंचा। जैसे भुखऊ शराब देने लगा पुलिस धावा बोलकर उसको पकड़ ली। उसके पास से एक 41 लीटर कच्चा महुआ शराब पाया गया बताया गया।

बताया गया कि आरोपी ग्राम दुगली निवासी है और अपने नाना दुलवा कमार के घर मड़वापथरा में बाड़ी में शराब बेचा करता था ।इसी तरह दूसरी कार्यवाही में एएसआई नेहरू राम ने ग्राम खड़मा में बुधराम के घर से 50 लीटर महुआ शराब जप्त किया है। इस तरह से दो अलग-अलग कार्यवाही में 91 लीटर कच्ची शराब के साथ दो आरोपियों को धारा 34(2 )के तहत गिरफ्तार किया गया है।

07-09-2018
Raman Singh: सीएम डॉ.रमन सिंह 14 को गंगरेल में करेंगे स्वदेश दर्शन योजना का शुभारंभ

धमतरी। जिले के गंगरेल स्थित पर्यटन स्थल को स्वदेश दर्शन योजना के तहत् जोड़ा जाएगा।  कार्यक्रम के तहत् मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह 14 सितंबर को गंगरेल रिसोर्ट में योजना का शुभारंभ करेंगे। कार्यक्रम में केन्द्रीय पर्यटन राज्य मंत्री  के.जे.अल्फांस भी मौजूद रहेंगे। कलेक्टर  डॉ.सी. आर.प्रसन्ना ने आज शाम  जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक तैयारियों के  निर्देश दिए हैं।

उन्होंने बताया कि राज्य के जशपुर से बस्तर तक विभिन्न पर्यटन स्थलों को ’स्वदेश दर्शन योजना’ के तहत् जोड़ा जाएगा, इनमें से गंगरेल भी एक है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को बेरिकेटिंग्स, पार्किंग, बैठक व्यवस्था इत्यादि सुनिश्चित् करने के निर्देश दिए हैं।
 डॉ.प्रसन्ना ने बताया कि शुभारंभ कार्यक्रम लगभग दो घंटे का प्रस्तावित है, जिसमें पर्यटन विभाग द्वारा योजना के तहत् जानकारी दी जाएगी। उन्होंने आमजनों के लिए भी बैठक व्यवस्था सुनिश्चित् करने के निर्देश दिए हैं। बैठक में जिला पंचायत  सीईओ रितेश अग्रवाल, वनमण्डलाधिकारी  अमिताभ बाजपेयी, अपर कलेक्टर  के.आर.ओगरे सहित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

06-09-2018
Naxalite: नक्सली जय सिंह का स्वर्ग धाम सेवा समिति ने किया अंतिम संस्कार 

धमतरी। मुठभेड़ में मारा गया नक्सली जय सिंह का परिजनों के नहीं ले जाने के बाद धमतरी के स्थानीय स्वर्ग धाम सेवा समिति ने आज शाम अंतिम संस्कार किया ।मिली जानकारी के अनुसार परिजनों के ले जाने का इंतजार किया गया। 48 घंटे बीत जाने के बाद भी जब कोई परिजन नहीं मिले तो पुलिस ने उसे स्वर्ग धाम सेवा समिति के सुपुर्द कर दिया ।

जिसका अंतिम संस्कार शाम को किया गया । ज्ञात हो कि सोमवार की रात नक्सली जयसिंह को धमतरी जिला चिकित्सालय लाया गया था मंगलवार को पोस्टमार्टम होने के बाद उसे मरचुरी में डीप फ्रीजर में रखा गया था ।जय सिंह की मौत सोमवार को पुलिस नक्सली मुठभेड़ में हुई थी और वह गोबरा एलओएस का कमांडर था ।बताया गया कि वह राजनांदगांव जिले के मानपुर इलाके का रहने वाला था।SP रजनेश सिंह ने बताया कि एक परिजन पहुंचे हुए थे जिन्होंने शव लेने से इंकार कर दिया था ।उसके बाद आज शाम तक इंतजार किया गया ।किसी के नहीं ले जाने पर स्वर्ग धाम सेवा समिति को दिया गया जिनके द्वारा शव को दफना दिया गया है।

05-09-2018
Teacher's day: शिक्षादूत ज्ञानदीप पुरस्कार से सम्मानित हुए शिक्षक 

धमतरी। शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षा विभाग द्वारा जिला स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया ।जिसमें 15 शिक्षकों को शिक्षादूत और ज्ञानदीप पुरस्कार से सम्मानित किया गया ।मराठा मंगल भवन में मुख्यमंत्री शिक्षा गौरव अलंकरण पुरस्कार योजना के तहत यह आयोजन किया गया था ।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महापौर अर्चना चौबे थी।

अध्यक्षता जिला पंचायत अध्यक्ष रघुनंदन साहू ने किया ।महापौर ने अपने उद्बोधन में कहा कि जिस तरह बच्चों की प्रतिभा पर उन्हें पुरस्कृत किया जाता है उसी तरह शिक्षकों की प्रतिभा पर यह सम्मान किया जा रहा है ।शिक्षकों को अपने छात्रों को वैसे ही ध्यान देना चाहिए जैसे वैसे उनके बच्चों को देते हैं ।तकनीकी युग में आज देश आगे बढ़ रहा है लेकिन गुरु का ज्ञान आवश्यक है। रघुनंदन साहू ने कहा कि छात्रों को शिखर तक पहुंचाने का श्रेय शिक्षकों को ही जाता है ।ऐसे ही शिक्षक संस्कारवान समाज का निर्माण करते हैं ।

कार्यक्रम में दीनबंधु सिन्हा ज्ञानेश्वर सिन्हा रमेश यादव तेजराम साहू नरसिंह साहू जुगा साहू राजेश कुमार सुरेंद्र छगन श्रवण देवांगन ममता प्रजापति मनराखन मरकाम को शिक्षदूत पुरस्कार और कोमल ध्रुव घनश्याम सेन और  दयाराम साहू को ज्ञानदीप पुरस्कार दिया गया। दयाराम साहू ने अपने पुरस्कार की राशि ₹7000 स्कूल को दान करने की घोषणा कर दी ।कार्यक्रम में निगम सभापति राजेंद्र शर्मा जनपद अध्यक्ष रंजना साहू उमेश साहू पीकेएस बघेल प्रदीप साहू मौजूद थे।

01-09-2018
Ajay Chandrakar: पंचायत मंत्री अजय चंद्राकर ने किया आईपीपीबी की शाखा का शुभारंभ

धमतरी। शनिवार को धमतरी में पंचायत मंत्री अजय चंद्राकर ने इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक का शुभारंभ किया। जिसमें जिले की एक बैंक शाखा धमतरी एवं चार लोक सेवा केन्द्र संबलपुर, लोहरसी, पोटियाडीह और देमार शामिल हैं। दोपहर दो बजे से स्थानीय हरदिहा साहू समाज भवन में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया।जिसमें प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, संसदीय कार्य मंत्री अजय चन्द्राकर बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे।

उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक जिले में नागरिकों को वित्तीय जागरूकता के जरिए वित्तीय समावेशन के लक्ष्य को प्राप्त करने में योगदान देगा। जहां 70 प्रतिशत नागरिकों को देश में उपलब्ध बैंक की लगभग एक लाख शाखाएं सेवाएं दे रही है, वहीं शेष 30 प्रतिशत आबादी को डाकघर की 1.55 लाख शाखाएं सेवाएं प्रदान करेंगी, जो कि उनके बिल्कुल नजदीक होंगी।

कार्यक्रम में महापौर अर्चना चौबे निगम सभापति राजेंद्र शर्मा जनपद अध्यक्ष रंजना साहू के साथ डाक कर्मी मौजूद थे ।इस कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों और नागरिकों की भागीदारी कम दिखाई दी इस वजह से ज्यादातर कुर्सियां खाली रहीं।

 
 
 
 
 
 
29-08-2018
Gangrel Dam: गंगरेल बांध से बहा दो बांध की क्षमता से अधिक पानी 
राज्य के बांधों में पर्याप्त जल भराव, गर्मियों में नहीं होगी पेयजल की किल्लत
27-08-2018
Heavy Rain: नाले के तेज बहाव में बहा ट्रक, बाल-बाल बचे ड्राइवर कंडक्टर

धमतरी। भारी बारिश के चलते नदी नाले उफान पर हैं। धमतरी से 12 किलोमीटर दूर कुकरेल रपटा  में तीन से चार फीट ऊपर पानी चल रहा है । जिसमें आज ट्रक बाह गया।

घटना धमतरी के कुकरेल नाले का है, जहां सड़क के उपर बह रहे पानी में एक ट्रक बह गया।  हालांकि खुशकिस्मति रही कि इस हादसे में किसी की जान नहीं गयी। ट्रक को बहते देख ड्राइवर और खलासी ने ट्रक से कुदकर अपनी जान बचायी और वो तैरकर किसी तरह नदी से निकलने में कामयाब रहे।

हालांकि पानी के तेज बहाव को देखकर पुलिसकर्मियों और कई लोगों ने ट्रक चालक को समझाया, लेकिन ट्रक चालक मानने को तैयार नहीं हुआ और तेज बहाव पानी से ही ट्रक निकालने की कोशिश की करने लगा, जिसकी वजह से ट्रक पानी में बह गया। हादसे के वक्त ट्रक पर तीन लोग सवार थे।इसी बीच 1 शव वाहन और कैदियों को लेकर जा रही वाहन भी फंस गई।केरेगांव पुलिस मौके पर मौजूद है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804
Visitor No.