GLIBS
08-12-2018
Crime : करोड़ों रुपए की ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

धमतरी। धमतरी पुलिस ने करोड़ों रुपए की आॅनलाइन ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर दिया है। गिरोह के पांच सदस्यों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया है। बताया जाता है कि इस गिरोह के सदस्य मोबाइल के जरिए लोगों से संपर्क करते हैं और बंद हो गए बीमा की राशि को वापस दिलाने का झांसा देकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया करते थे। सभी आरोपी दिल्ली,पश्चिम बंगाल और बिहार के रहने वाले बताए जा रहे है, जो दिल्ली में एक गिरोह के रूप में काम कर रहे थे। 

पुलिस के मुताबिक धमतरी के सुभाष चंद जैन ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उनके 2009 और 2010 में कराए गए बीमा जो बंद हो चुकी है। उनकी राशि वापस दिलाने की बात कहकर अंजान लोगों के द्वारा फोन कर विभिन्न खातों में 85 लाख रुपए  जमा कराया था। जब प्रार्थी को ठगे जाने का अहसास हुआ उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस में कर दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस की विशेष टीम आरोपियों की पतासाजी में जुट गई।  पुलिस ने जाल बिछाकर 31 अक्टूबर को आरोपी आशीष रंजन, संजय कुमार गुप्ता,ज्योजित सरकार,शक्ति पवार राजीव शर्मा को गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन मुख्य आरोपी और गिरोह मास्टरमाइंड पुलिस के डर से भागे-भागे फिर रहा था। पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी दिल्ली में घूम रहा है। धमतरी पुलिस ने अपनी टीम भेजकर आरोपी प्रदीप को गिरफ्तार किया। आरोपी के कब्जे से एक स्कोडा कार एटीएम पैन कार्ड और मोबाइल जब्त किया गया है।

 इधर एएसपी केपी चंदेल ने बताया कि आरोपी प्रदीप की पत्नी ने पति की किडनेपिंग एवं फिरौती की मांग करने की शिकायत दिल्ली के थाना मौर्या में दर्ज कराई थी। इस मामले में दिल्ली पुलिस के 3 कर्मचारियों ने आरोपी की पत्नी से 25 लाख का डिमांड किया था, जिसमें वह 2 दिसंबर को 10 लाख दे चुकी थी। बाकी 15 लाख रुपए 4 तारीख को देना तय हुआ था। थाना रन्हौला के स्टॉफ ने एक एएसआई दो कांस्टेबल और एक सिविलियन  सचिन वर्मा को फिरौती की रकम लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल पुलिस आरोपी प्रदीप के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्यवाही में जुट गई है।

 

08-12-2018
Dhamtari Wrestling : दिल्ली में धमतरी के पहलवान दिखाएंगे दमखम

धमतरी। 64वीं राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता दिल्ली में 14 से 19 दिसंबर तक आयोजित की गई है, जिसके अंतर्गत कुश्ती अंडर 14 वर्ष एवं अंडर 17 वर्ष का आयोजन किया गया है। जिसमें शिव सिंह वर्मा, आदर्श शासकीय उमा विद्यालय धमतरी के सुरेन्द्र राजपूत पिता श्यामसिंह राजपूत का चयन अंडर 14 बालक वर्ग में एवं संदीप बंजारे पिता खेमू बंजारे का चयन अंडर 17 बालक वर्ग राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता के किया गया है।

अगस्त में आयोजित राज्यस्तरीय कुश्ती धमतरी में आयोजित की गई थी ।जिसमें अपने श्रेष्ठ प्रदर्शन कर गोल्ड मैडल जीतकर राष्ट्रीय प्रतियोगिता हेतु अपना चयन सुनिश्चित किया।खिलाड़ीयों के चयन पर प्राचार्य बी०मैथ्यू ने बताया कि विद्यालय में पिछले सत्र में मेहुल का चयन राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता हेतु हुआ, उसकी सफलता से प्रेरित होकर उसके सहपाठी संदीप व सुरेन्द्र ने इस साल जी तोड़ मेहनत कर राज्यस्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता में अपना लोहा मनवाया। वहीं विद्यालय के व्यायाम शिक्षक जे०पी०देव ने बताया कि धमतरी में विभिन्न अखाड़ा संचालित ह,जिसमें उस्तादों द्वारा कुश्ती के दांव पेंच बारीकियों से सीखते हैं वहीं कुछ वरिष्ठ खिलाड़ीयों द्वारा भी इन नए पहलवानों को अपने अनुभवों से अवगत कराकर मैच की प्रतिकूल परिस्थितियों में किस प्रकार विपक्षी खिलाड़ी को हराया जा सके।

 
 
 
06-12-2018
Athletics Competition : राज्य स्तरीय ग्रामीण-महिला खेल कुंभ: बेहतरीन प्रदर्शन कर बालोद, धमतरी ने जीता मेडल 

रायपुर। स्वामी विवेकानंद स्टेडियम कोटा में जारी राज्य स्तरीय ग्रामीण- महिला खेल कुंभ में बालोद ने सर्वाधिक 47 अंक अर्जित किए। खेल कुंभ के दूसरे दिन गुरुवार को एथलेटिक्स स्पर्धा में बालोद के खिलाड़ी ने दो मेडल जीते। इसमें तेजेश्वरी और दामिनी ने रेस के 3-3 स्तर में विजयी रहीं। धमतरी के निखिल धालेंद्र 100 मीटर, 200 मीटर रेस और शॉट पुट में अव्वल रहे। गुरुवार को 3000 मीटर,200 मीटर, 800 मीटर रेस, ऊंची कूद, रिले रेस में 400 मीटर और 100 मीटर की प्रतियोगिता में प्रथम तीन स्थान रहे खिलाडिय़ों को पुरस्कार प्रदान किया गया। खेल कुंभ में खिलाडिय़ों के लिए कार्यशाला का आयोजन स्टेडियम में किया गया। 1 घंटे की कार्यशाला में एथलीट संघ के सचिव आरके पिल्ले और जिला खेल अधिकारी सुशांत पाल ने एथलेटिक्स से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी खिलाडिय़ों को दी। 

05-12-2018
Electricity Bill : समय पर बिजली बिल जमा नहीं करने वाले 444 उपभोक्ताओं के कटे कनेक्शन

धमतरी। धमतरी संभाग में समय पर बिजली बिल जमा नहीं करने वाले 444 उपभोक्ताओं पर कनेक्शन काट दिया। विभाग द्वारा पिछले सप्ताह विशेष अभियान चलाया गया था। इस अभीयान में उनसे 18 लाख की बकाया राशि की वसूली की गई। ऐसे बकायेदारों की सूची तैयार की गई है जिन्होंने निर्धारित अवधि के बाद भी बिजली बिल जमा नहीं किया है। सूची लेकर अलग अलग टीम उपभोक्ताओं से संपर्क कर उन्हें तुरंत बिजली बिल जमा करने कहा जा रहा है। चेतावनी के बाद भी जो बिजली बिल जमा नहीं कर रहे हैं उनका कनेक्शन काटा जा रहा है ।टीम ने 1 सप्ताह में 1413 उपभोक्ताओं से संपर्क किया जिसमें 969 उपभोक्ता ने तुरंत बिजली बिल जमा किया बाकी लोगों के कनेक्शन काट दिए गए।

कार्यपालन अभियंता सतीश किंडो ने बताया कि बकाया वसूली के लिए प्रयास तेज कर दिए गए हैं अभी 9 करोड़46लाख रु छोटे बड़े उपभोक्ताओं पर बकाया है ।उन्होंने बताया कि जिले में ऐसे उपभोक्ता बड़ी संख्या में जिन्होंने कनेक्शन लेते समय भार कम दर्शाते  है और अभी ज्यादा भार का उपयोग कर रहे हैं ।ऐसे लोगों पर भी टीम नजर रख रही है। यह अभियान लगातार जारी रहेगा

02-12-2018
PLGA : पीएलजीए सप्ताह में रहेगी नक्सलियों पर निगाह, सुरक्षा बल अलर्ट 

धमतरी। माओवादियो के पीएलजीए सप्ताह को देखते हुए धमतरी में सुरक्षा बल हाई एलर्ट पर है। नक्सल प्रभावित सिहावा और खल्लारी इलाके मे चप्पे-चप्पे पर निगरानी की जा रही है,ताकि पीएलजीए सप्ताह के दौरान वे किसी वारदात को अंजाम न दे सके। पुलिस की मानें तो हालात के मददेनजर सर्चिंग तेज कर दिया गया और नक्सली के मददगारों की शिनाख्त की जा रही है।

दरअसल हर साल माओवादी 2 दिसंबर से 8 दिसंबर तक पीएलजीए सप्ताह मनाने का एलान किया जाता है। जिसे लेकर पुलिस ने जिले के माओवाद प्रभावित इलाकों में हाईअलर्ट जारी कर दिया है। हालांकि अभी तक जिले में कही भी माओवादियों व्दारा बैनर पोस्टर नहीं लगाया गया है। फिर भी पुलिस सजगता बरत रही है। गौरतलब है कि यहां माओवादी और जवानों के बीच अक्सर मुठभेड़ की खबर सामने आते रहती है। इसके आलावा पुलिस ने इलाके के जंगलो से कई बार टिफिन बम भी बरामद कर चुके है। पुलिस अधीक्षक रजनेश्  सिंह ने बताया कि  इस सप्ताह  नक्सल प्रभावित क्षेत्र के सभी थानों को अलर्ट कर दिया गया है। पुलिस के हौसलों के सामने माओवादियों के हौसले पस्त होते आए हैं। 

29-11-2018
Dhamtari : अब तक मिले 918 डाक मतपत्र, सबसे अधिक धमतरी विधानसभा क्षेत्र से 

धमतरी। विधानसभा निर्वाचन 2018 के तहत जिले में निर्वाचन कार्यों को कराने के लिए संलग्न अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए निर्वाचन आयोग ने संबंधित विधानसभा क्षेत्र में डाक मतपत्र जारी किए थे। जारी डाक मतपत्रों में से 28 नवंबर तक 918 प्राप्त हो चुके हैं। इसमें सिहावा विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-56 के लिए 325, कुरूद क्षेत्र क्रमांक-57 के लिए 232 और धमतरी-58 के लिए 361 डाक मतपत्र प्राप्त हुए हैं। उप जिला निर्वाचन अधिकारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार आयोग द्वारा डाक मतपत्रों को सुविधा केंद्रों के विशेष संवाहकों के माध्यम से पीले रंग के लिफाफे में निर्वाचन ड्यूटी में लगे अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रेषित किया गया था।

यह 2० नवंबर से 28 नवंबर तक की स्थिति है। बताया गया है कि मतगणना की तिथि को गणना शुरू होने से पहले तक प्राप्त सभी डाक मतपत्रों को गिनती में शामिल किया जाएगा। हालांकि अभी भी कई ऐसे कर्मचारी हैं जिन्होंने अपना डाक मतपत्र शामिल नहीं किया गया है, वो अपना डाक मतपत्र के माध्यम से वोट डाल सकते हैं। 

 

28-11-2018
Crime : 84 धान खरीदी केंद्रों में खाद्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, 986 क्विंटल धान जब्त

धमतरी। बुधवार को धमतरी जिले के विभिन्न उपार्जन केंद्र और मंडी में छापामार कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई में 986 क्विंटल धान जब्त किया गया। 84 धान उपार्जन केन्द्रों के माध्यम से 1 नवंबर से 31 जनवरी  तक समर्थन मूल्य पर धान उपार्जन किया जा रहा है। कलेक्टर डॉ.सी.आर.प्रसन्ना के निर्देश पर उपार्जन केन्द्रों में कोचियों द्वारा धान खपाने के प्रयास को रोकने के उद्देश्य से खाद्य विभाग और कृषि उपज मंडी के अधिकारियों द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में बुधवार को जिले के धमतरी कृषि उपज मंडी क्षेत्र में 15 प्रकरण, नगरी कृषि उपज मंडी क्षेत्र में 08 प्रकरण और कुरूद कृषि उपज मंडी क्षेत्र में 07 प्रकरण तैयार किए गए। खाद्य अधिकारी ने बताया कि कुल 30 प्रकरणों में 986.40 क्विंटल धान की जप्ती कर छत्तीसगढ़ कृषि उपज मंडी अधिनियम 1972 के तहत् आरोपियों के विरूद्ध कार्रवाई की गई।

27-11-2018
Congress: कांग्रेस स्ट्रांग रूम में प्रवेश को लेकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को सौंपेगी ज्ञापन 

धमतरी। धमतरी के स्ट्रांग रूम में अवांछित लोगों की बिना जानकारी के प्रवेश  मामले को लेकर कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिलने देवेंद्र नगर उनके निवास जाएंगे। एआईसीसी के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया को विमानतल पर लेने आए कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता सीधे मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपेंगे।

विमानतल में अभी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल, चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष डॉक्टर चरणदास महंत, पूर्व मंत्री सत्यनारायण शर्मा, पूर्व मंत्री रविंद्र चौबे, पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर व राज्यसभा सदस्य छाया वर्मा सहित अनेक वरिष्ठ नेता मौजूद हैं।

26-11-2018
Farmer Problem: 17 किमी दूर जाकर धान बेचते हैं सियारीनाला के किसान

धमतरी। धमतरी जिले के मुरुमसिल्ली के पास स्थित ग्राम सियारीनाला के किसानों को धान बेचने के लिए केरेगांव जाने के लिए 17 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है जिससे उन्हें काफी दिक्कतें हो रही हैं। किसानों ने कलेक्टर के नाम पत्र सौंपकर कहा है कि धान खरीदी शुरू होने से पहले आवेदन देकर ध्यान आकृष्ट कराया था लेकिन उनके आवेदनों पर कोई ध्यान नहीं दिया गया।

इस वजह से अब उन्हें बेहद परेशानी हो रही है। किसान रामेश्वर ध्रुव, अवधेश आसाराम बोहरन, रजमन, नवल राम आदि ने कहा कि धान कटाई-मिंजाई कर अब धान बेचने के लिए सोच रहे हैं, लेकिन दूरी अधिक होने के कारण  काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि धान खरीदी केंद्र सियारीनाला पंचायत में प्रारंभ कराई जाए ताकि किसान अपना धान बेच सकें। ज्ञात हो कि धमतरी जिले में धान खरीदी के लिए 84 उपार्जन केंद्र निर्धारित किए गए हैं जिसमें से एक केरेगांव भी शामिल है।

20-11-2018
EVM: मतदान दलों की शुरू हुई वापसी, प्रत्याशियों के भाग्य ईवीएम में कैद 

धमतरी। धमतरी जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्र में शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न होने के बाद मतदान दलों की वापसी जिला मुख्यालय के स्ट्रांग रूम में होने लगी है। अब सभी प्रत्याशियों के भाग्य ईवीएम में कैद हो चुके हैं जो 11 तारीख को खुलेंगे । धमतरी जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्र कुरुद, सिहावा और धमतरी में सुबह 8:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक मतदान  हुआ ।

कहीं कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। एक-दो जगह मशीन खराब हो गई थी जिसे तुरंत बदल दिया गया। मतदान संपन्न होने के बाद रात 8:00 बजे से लाइवलीहुड कॉलेज स्ट्रांग रूम में मतदान दलों की वापसी शुरू हो गई है जो सुबह तक जारी रहेगी । अभी जो आंकड़े प्राप्त हुए हैं उसके साथ सिहावा में 77 फीसदी, कुरुद में 84 फीसदी और धमतरी में 83 फीसदी मतदान हुआ है। हालांकि यह आंकड़े बढ़ सकते हैं क्योंकि कुछ सेक्टर की रिपोर्ट अभी आई नहीं है । मतदाताओं में जमकर उत्साह दिखाई दिया । धमतरी जिले में तीनों विधानसभा को मिलाकर 41 प्रत्याशी मैदान में है जिनकी किस्मत ईवीएम में कैद हो चुकी है । अब 11 तारीख को गिनती के बाद ही पता चल पाएगा कि तीनों विधानसभा के सिरमौर कौन होते हैं।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804