GLIBS
06-03-2021
धमतरी में 8 मार्च को निशुल्क स्वास्थ्य शिविर

धमतरी। संकल्प सुपर स्पेशलिटी हास्पीटल रायपुर एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ धमतरी नगर सेवा विभाग ने सतनामी समाज एवं आम लोगों के लिए निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया है। 8 मार्च को प्रात: 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक प्राथमिक कन्या शाला साल्हेवारपारा धमतरी में यह शिविर लगाया जायेगा। शिविर में संकल्प सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल रायपुर के आर्थोपेडिक एवं ज्वाइंट रिप्लेसमेंट एक्सपर्ट डॉ. शैलेन्द्र उपाध्याय, जनरल मेडिसीन एवं क्रिटिकल केयर डॉ.वर्षा झंवर, न्यूरोलॉजिस्ट डॉ.सीएम सिंह, पलमोनोलॉजी विभाग के डॉ.सौरभ बर्मन, गैस्ट्रोएंट्रोलॉजिस्ट डॉ.अरूण अय्यर अपनी सेवाएं देंगे। इस कार्यक्रम के संयोजक सारांश साहू संकल्प हास्पिटल, विनय जैन को बनाया गया है। कार्यक्रम प्रभारी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला कार्यवाह मोहनलाल साहू एवं सतनामी समाज वरिष्ठ नागरिक इतवारी गावस्कर ने सतनामी समाज सहित अन्य लोगों को इस स्वास्थ्य शिविर का लाभ लेने की अपील की है।

 

02-03-2021
धमतरी जिले में आज मिले 19 संक्रमित, हुए स्वस्थ,1 मौत

धमतरी । जिले में आज 19 कोरोना संक्रमित मरीज की पहचान हुई है। आज मिले संक्रमितों में से धमतरी ग्रामीण से 1, कुरूद ब्लाक से 11 , नगरी से 7 , धमतरी शहर से 0 और मगरलोड से 0 संक्रमित मरीज मिले है। जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.डीके तुर्रे ने बताया कि मंगलवार को धमतरी जिले से 19 कोरोना पॉजिटिव मरीज की पहचान हुई है। कुरूद ब्लाक से आज एक संक्रमित की मौत हुई है जोकि कोरोना वायरस और अन्य बीमारियों से ग्रसित था। जिले में अब तक कोरोना मृतकों की संख्या 133 हो चुकी है।
जिले में आज मिले संक्रमित हो गरडोंगरी से 2 ,भुरसीडोंगरी से 1 ,लखनपुरी से 1 ,कोटलबत्ती से 1, जैतपुरी से 1, गिधावा से 1 , भेलवाकूदा से 1 ,जोरातराई भखारा से 1 ,कोलियारी से 1 , जोरातराई ए से 2,नवोदय स्कूल कुरूद 5, चिरपोटी से 1 और धमतरी से 1 संक्रमित मरीज की पहचान हुई है। जिले में अब तक मिले कुल संक्रमितों की संख्या 8314 हो चुकी है,जिसमें से एक्टिव केस की संख्या 72 है। धमतरी कोविड-19 अस्पताल में 1, कोविड-19 केयर सेंटर कुरूद में 0 और कोविड-19 केयर सेंटर नगरी में 0 मरीजों का उपचार किया जा रहा है। वही 19 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है,कुल 8109 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है।

 

01-03-2021
धमतरी जिले में आज मिले 4 कोरोना संक्रमित, 7 हुए स्वस्थ

धमतरी । जिले में आज 4 कोरोना संक्रमित मरीज की पहचान हुई है। आज मिले संक्रमितों में से धमतरी ग्रामीण से 0, कुरूद ब्लाक से 2 , नगरी से 1 , धमतरी शहर से 0 और मगरलोड से 1 संक्रमित मरीज मिले है। जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. डीके तुर्रे ने बताया कि सोमवार को धमतरी जिले से 4 कोरोना पॉजिटिव मरीज की पहचान हुई है। जिले के कुरुद ब्लॉक के नवोदय स्कूल से 1, स्कूलपारा के कोकड़ी से 1,नगरी ब्लॉक से 1 और मगरलोड ब्लॉक के मोहरेंगा से 1 संक्रमित मरीज की पहचान हुई है। जिले में अब तक मिले कुल संक्रमितों की संख्या 8295 हो चुकी है,जिसमें से एक्टिव केस की संख्या 59 है। धमतरी कोविड-19 अस्पताल में 1, कोविड-19 केयर सेंटर कुरूद में 0 और कोविड-19 केयर सेंटर नगरी में 0 मरीजों का उपचार किया जा रहा है। वही 7 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है, कुल 8104 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है।

 

28-02-2021
धमतरी जिले में आज मिला 1 संक्रमित, 4 हुए स्वस्थ

धमतरी । जिले में आज 1 कोरोना संक्रमित मरीज की पहचान हुई है। आज मिले संक्रमितों में से धमतरी ग्रामीण से 0, कुरूद ब्लाक से 1 , नगरी से 0 , धमतरी शहर से 0 और मगरलोड से 0 संक्रमित मरीज मिले है। जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. डीके तुर्रे ने बताया कि रविवार को धमतरी जिले से 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज की पहचान हुई है। जिले में अब तक कोरोना मृतकों की संख्या 132 हो चुकी है। जिले के कुरुद ब्लॉक से 1 संक्रमित मरीज की पहचान हुई है।जिले में अब तक मिले कुल संक्रमितों की संख्या 8291 हो चुकी है,जिसमें से एक्टिव केस की संख्या 62 है।धमतरी कोविड-19 अस्पताल में 1, कोविड-19 केयर सेंटर कुरूद में 0 और कोविड-19 केयर सेंटर नगरी में 0 मरीजों का उपचार किया जा रहा है। वही 4 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है,कुल 8097 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है।

 

27-02-2021
 चंद्रशेखर आजाद की पुण्यतिथि पर भाजपा ने प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया याद

धमतरी। भारतीय जनता पार्टी धमतरी शहर मंडल द्वारा स्वतंत्रता संग्राम के स्वतंत्रता सेनानी शहीद वीर चंद्रशेखर आजाद के पुण्यतिथि पर कोस्टापारा वार्ड स्थित आजाद चौक में वीर चंद्रशेखर आजाद के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। इस अवसर पर धमतरी शहर मंडल अध्यक्ष विजय साहू तथा मंडल महामंत्री अखिलेश सोनकर ने आजाद के जीवनी पर प्रकाश डाला। अखिलेश सोनकर ने कहा कि चंद्रशेखर आजाद का जन्म 23 जुलाई 1906 को हुआ तथा शहीद 27 फरवरी 1931 को इलाहाबाद में हुआ आजाद हमेशा कहते थे "दुश्मन की गोलियों का, हम सामना करेंगे, आजाद ही रहे हैं, आजाद ही रहेंगे"। वह क्रांतिकारी साथी भगत सिंह तथा रामप्रसाद बिस्मिल के साथ मिलकर देश में क्रांति का बिगुल फूंका लाला लाजपत राय का मौत का बदला अंग्रेज सांडर्स को लाहौर में गोली मारकर लिया था। चंद्रशेखर आजाद ने महात्मा गांधी के साथ में मिलकर देश को आजादी के लिए काम किया था। महात्मा गांधी का 1922 में असहयोग आंदोलन को अचानक बंद कर दिया। इससे चंद्रशेखर आजाद के विचार में परिवर्तन हुआ तथा क्रांतिकारी विचारधारा अपनाएं। इस मौके पर जिला के संवाद प्रमुख श्रीदत्त उपाध्याय ,मंडल अध्यक्ष विजय साहू, महामंत्री अखिलेश सोनकर, भाजयुमो अध्यक्ष विजय मोटवानी, अमृत साहू,मिथिलेश सिन्हा,हेमंत बंजारे,अविनाश दुबे,चिराग आथा,अजीत साहू,नील पटेल, विनोद राव,शिवनारायण छोटा,विष्णु सिन्हा,धनेश तिवारी,चंद्रकला पटेल,रुकमणी सोनकर,अजय मीनपाल,वार्ड पार्षद राही नारायण यादव,कैलाश सोनकर, कैलाश साहू,अभिषेक शर्मा, बल्लू छटा,शिवम साहू आदि उपस्थित रहे।

27-02-2021
धमतरी जिले में आज मिले 1 संक्रमित, 2 हुए स्वस्थ

धमतरी। जिले में आज 1 कोरोना संक्रमित मरीज की पहचान हुई है। आज मिले संक्रमितों में से धमतरी ग्रामीण से 0, कुरूद ब्लाक से 0 , नगरी से 0,धमतरी शहर से 1 और मगरलोड से 0 संक्रमित मरीज मिले है। जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.डीके तुर्रे ने बताया कि शनिवार को धमतरी जिले से 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज की पहचान हुई है। जिले में अब तक कोरोना मृतकों की संख्या 132 हो चुकी है। जिले के धमतरी शहर से 1 संक्रमित मरीज की पहचान हुई है। जिले में अब तक मिले कुल संक्रमितों की संख्या 8272 हो चुकी है,जिसमें से एक्टिव केस की संख्या 69 है। धमतरी कोविड-19 अस्पताल में 1, कोविड-19 केयर सेंटर कुरूद में 0 और कोविड-19 केयर सेंटर नगरी में 0 मरीजों का उपचार किया जा रहा है। वही 2 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है,कुल 8071 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है।

 

27-02-2021
Video: कर्णेश्वर मेला में भूपेश बघेल ने की शिकरत, कहा-पर्यटन स्थल बनाने हरसंभव होगी कोशिश

धमतरी। माघ पूर्णिमा के मौके पर धमतरी के सिहावा में आयोजित कर्णेश्वर मेला महोत्सव में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल हुए। उनके साथ कैबिनेट मंत्री कवासी लखमा और खाद्य एवं आपूर्ति निगम के अध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने सिहावा क्षेत्र को राम वन गमन पथ से जोड़कर पर्यटन के रूप में विकसित करने की बात कही। वही मेला स्थल का दायरा बढ़ाने के लिए वन भूमि पट्टा सहित तलाब सुंदरीकरण और राष्ट्रीय कृत बैंक शुरुआत करने की घोषणा की। शनिवार को दोपहर 3 बजे मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से सिहावा पहुंचे। इसके बाद मुख्यमंत्री का काफिला ग्राम सिरसिदा पहुंचा,जहां अविभाजित मध्यप्रदेश में तीन बार मंत्री रह चुके स्व.माधवसिंह ध्रुव के निवास पर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। स्व.माधव सिंह के परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान परिजनों ने इलाके के सोंढूर बांध का नाम माधव सिंह के नाम पर रखने की मांग की। इस पर मुख्यमंत्री ने अपनी सहमति जताई है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सिहावा के देउरपारा स्थित कर्णेश्वर महादेव मंदिर पहुंचे और पूजा अर्चना की। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार सभी वर्ग के लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए योजना बनाकर काम कर रही है। कर्जमाफी,नरवा,घुरवा बारी,धान खरीदी,गोबर खरीदी का उन्होंने जिक्र किया। उन्होंने सिहावा क्षेत्र को विश्व पटल के मानचित्र में कैसे आए इसकी चिंता कर रही विधायक डॉ.लक्ष्मी ध्रुव की तारीफ की। मुख्यमंत्री ने मंच से नगरी स्थित कन्या हाईस्कूल को झीरम घाटी में हमले में शहीद हुए स्व.अभिषेक गोलछा के नाम पर रखने की घोषणा की। साथ ही कर्णेश्वर महादेव मंदिर के पास मौजूद तालाब के सौन्दर्यकरण के लिए 10 लाख रुपए देने की बात कही। वहीं मेला स्थल के विकास के लिए मेला समिति को वन भूमि पट्टा वितरण सहित पक्की सड़क बनाने का आश्वासन दिया मुख्यमंत्री ने सिहावा को पर्यटन क्षेत्र से जोड़ने हरसंभव प्रयास करने का आश्वासन दिया है।

 

27-02-2021
धमतरी जिले में शुक्रवार को मिले 10 संक्रमित, 7 हुए स्वस्थ

धमतरी। जिले में शुक्रवार को 10 कोरोना संक्रमित मरीज की पहचान हुई है। शुक्रवार को मिले संक्रमितों में से नगरी से 7, धमतरी शहर से 2 और मगरलोड से 1 संक्रमित मरीज मिले हैं। जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. डीके तुर्रे ने बताया कि शुक्रवार को धमतरी जिले से 10 कोरोना पॉजिटिव मरीज की पहचान हुई है। जिले में अब तक कोरोना मृतकों की संख्या 132 हो चुकी है। जिले में आज धमतरी शहर के हटकेशर से 1, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी से 1, नगरी ब्लॉक के सांकरा से 3, नरहरपुर से 1, नगरी से 1, दुगली से 1 और मगरलोड से 1 संक्रमित मरीज की पहचान हुई है।

जिले में अब तक मिले कुल संक्रमितों की संख्या 8089 हो चुकी है, जिसमें से एक्टिव केस की संख्या 74 है। धमतरी कोविड-19 अस्पताल में 0, कोविड-19 केयर सेंटर कुरूद में 0 और कोविड-19 केयर सेंटर नगरी में 0 मरीजों का उपचार किया जा रहा है। वही 7 लोगों को स्वस्थ्य होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। कुल 8083 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है।

25-02-2021
धमतरी जिले में आज मिले 6 संक्रमित, 2 हुए स्वस्थ

धमतरी। जिले में आज 6 कोरोना संक्रमित मरीज की पहचान हुई है। आज मिले संक्रमितों में से धमतरी ग्रामीण से 0, कुरूद ब्लाक से 3 , नगरी से 1, धमतरी शहर से 1 और मगरलोड से 1 संक्रमित मरीज मिले हैं। जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.डीके तुर्रे ने बताया कि गुरुवार को धमतरी जिले से 6 कोरोना पॉजिटिव मरीज की पहचान हुई हैं। जिले में अब तक कोरोना मृतकों की संख्या 132 हो चुकी है। 
जिले में आज धमतरी शहर के आमातालाब रोड से 1, कुरुद ब्लॉक के चरोटा से 2 , गड़ाडीह से 1 , नगरी ब्लॉक से 1 और मगरलोड ब्लॉक के खैरझिटी से 1 संक्रमित मरीज की पहचान हुई है। जिले में अब तक मिले कुल संक्रमितों की संख्या 8079 हो चुकी है,जिसमें से एक्टिव केस की संख्या 71 है। धमतरी कोविड-19 अस्पताल में 0, कोविड-19 केयर सेंटर कुरूद में 0 और कोविड-19 केयर सेंटर नगरी में 0 मरीजों का उपचार किया जा रहा है। वही आज 2 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है,कुल 8076 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है।

24-02-2021
धमतरी  के नए नगर निगम आयुक्त बने मनीष मिश्रा,चंदकांत कौशिक को संयुक्त कलेक्टर का प्रभार

धमतरी। नगर निगम आयुक्त के तबादलों सूची जारी की गई है। प्रदेश के करीब 10 अधिकारियों को इधर से उधर किया गया हैै। धमतरी नगर निगम आयुक्त का पद अब एसडीएम मनीष मिश्रा को दिया गया है। वही राजनांदगांव के निगम आयुक्त चंदकांत कौशिक को संयुक्त कलेक्टर धमतरी का प्रभार दिया गया है। नगर निगम आयुक्त आशीष टिकरिहा का तबादला सीईओ सूडा रायपुर में हुआ है।

 

21-02-2021
Video: छत्रपति शिवाजी जंयती पर निकाली गई शोभायात्रा, नागपुर से आए धमाल और कलाकार ने जीता दिल

धमतरी। मराठा समाज ने छत्रपति शिवाजी महाराज की 392वीं जयंती धूमधाम से मनाई । इसमें नागपुर से आए शिव संस्कृति ताशा पथक धमाल की थाप और भूमिपुत्र अखाड़े के करतब से पूरा शहर गुंजायमान हो गया। शोभायात्रा का शहर में जगह जगह स्वागत सत्कार किया गया। जयंती पर मां तुलजा भवानी मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद मोटरसाइकल रैली निकाली गई।

इसके बाद शाम को मराठा मंगल भवन से भव्य और आकर्षक शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में नागपुर से आई शिव संस्कृति ताशा पथक धमाल और भूमिपुत्र अखाड़ा के करतब आकर्षण का केंद्र बने। इसके अलावा शिवाजी महाराज की वेशभूषा में शहर के दीपक लोढ़े को खूब सराहना मिली। इस मौके पर पारंपरिक वेशभूषा में महिलाओं सहित बड़ी संख्या में समाजजन शामिल हुए। मराठा समाज के लोगों ने कहा कि जिले की आबादी में मराठा समाज की बड़ी भागीदारी है। धमतरी जिले में मराठों की पुरानी मालगुजारी रही है। इस पर्व के माध्यम से हम शहर में सामाजिक एकता का संदेश भी देता है। उत्सव से वीर शिवाजी की बहादुरी और देश भक्ति की प्रेरणा भी लोगों को मिलती है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804