GLIBS
18-03-2021
Video: मादक पदार्थों की बिक्री करने वाला आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे, 2 लाख का गांजा बरामद  

महासमुंद। अवैध मादक पदार्थों की बिक्री और परिवहन करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 2 लाख रुपए का गांजा बरामद किया है। पुलिस ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिलने पर ग्राम मेढापाली में एक व्यक्ति के घर और दुकान में छापा मारकर कार्रवाई कर 19 पैकेट गांजा बरामद किया है। जब्त गांजा की कीमत लगभग 2 लाख बताई जा रही है। पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने सभी थाना क्षेत्रों में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए निर्देश दिया था। इसके परिपालन में सरायपाली थाना प्रभारी वीणा यादव के नेतृत्व में पुलिस टीम ने ग्राम मेढापाली पहुंच कर आरोपी ब्रह्मानंद पटेल के मकान और दुकान में छापामार कार्रवाई की गई, जहां से 19 किलो 900 ग्राम गांजा बरामद किया गया। आरोपी के खिलाफ नारकोटिक्स एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है। इस कार्यवाही में सरायपाली एसडीओपी अपूर्व सिंह, क्षत्रिय थाना प्रभारी बिना यादव, उप निरीक्षक अनिल पालेशर सहित पुलिस स्टाफ का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

06-03-2021
गांजा तस्कर गिरफ्तार, डेढ़ किलो मादक पदार्थ जब्त

रायपुर। शहर के कालीबाड़ी ऑटो स्टैण्ड में पुलिस ने एक किलो 700 ग्राम गांजा के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कोतवाली पुलिस ने कालीबाड़ी ऑटो स्टैण्ड में गांजा तस्करी की सूचना पर घेराबंदी कर मोहम्मद लतीफ खान को गिरफ्तार कर उससे 1 किलो 700 ग्राम गांजा जब्त किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ नाकोटिक्स एक्ट की धारा 20 बी के तहत कार्रवाई कर जेल भेज दिया है।

21-02-2021
दो गांजा तस्कर गिरफ्तार, ​सात किलो मादक पदार्थ जब्त

रायपुर। गांजा तस्करी करने की सूचना पर पुलिस ने पंडरी बस स्टैण्ड से 2 लोगों को गिरफ्तार कर उनसे 7 किलो गांजा जब्त किया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक देवेन्द्र नगर पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली की दो लोग अलग-अलग बैग में गांजा भरकर बस से उत्तरप्रदेश जा रहे हैं। पुलिस टीम ने घटना स्थल पर पहुंचकर दबिश देते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर तलाशी ली। तलाशी के दौरान दोनों के बैग में 7 किलो गांजा मिला। आरोपियों से पूछताछ करने पर पता चला कि आरोपी अरविन्द कुमार पाण्डेय एवं शुभम कुमार गौडे है। दोनों आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने नार्कोटिक्स एक्ट की धारा 20 बी के तहत कानूनी कार्रवाही की है।

14-02-2021
17 करोड़ के प्रतिबंधित मादक पदार्थ पकड़ाया, एक बुजुर्ग महिला सहित 5 गिरफ्तार

कोलकाता। कोलकाता पुलिस के विशेष जांच दल (एसटीएफ) ने कोशीपुर इलाके से एक वृद्धा समेत 5 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से 17 करोड़ रुपए मूल्य का प्रतिबंधित मादक पदार्थ जब्त किया। एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर शनिवार को एसटीएफ ने दो वाहनों को पकड़ा एवं पांच व्यक्तियों को हिरासत में लिया, जिनमें दो बंगाल के मुर्शिदाबाद के, दो मणिपुर के और 72 साल की एक वृद्धा असम की है। वाहनों की तलाशी करने पर पुलिस को हेरोइन और अम्फेटामाइन की गोलियां (याबा) मिलीं। अधिकारी ने कहा, उनके कब्जे से 10 करोड़ रुपए मूल्य (अंतरराष्ट्रीय बाजार में) की 2.097 किलोग्राम हेरोइन और 7.50 करोड़ रुपए मूल्य की याबा की 1,50,000 गोलियां (17.250 किलोग्राम वजन) जब्त की गईं। अधिकारी ने बताया कि सभी आरोपियों पर नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक्स सब्सटांसेज एक्ट (एनडीपीएस) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

 

14-02-2021
युवाओं को गांजा परोसने वाला आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे, मादक पदार्थ और बाइक जब्त

कांकेर। पखांजूर के नयाबाजार में मोटर साइकिल पर घूम-घूम कर युवाओं को गांजा परोसने वाला आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ा है। इसके पास से नगदी रकम एवं गांजा व मोटरसाइकिल को भी जब्त किया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि आरोपी अशोक विश्वास उम्र 47 वर्ष के मोटर साइकिल से घूम घूम कर युवाओं को गांजा की पुड़िया बिक्री कर रहा है। पुलिस ने सूचना की तस्दीक के दौरान आरोपी अशोक विश्वास के कब्जे से मोटर साइकिल की डिक्की के थैली में 900 ग्राम गांजा पकड़ा और गिरफ्तार किया। आरोपी के कब्जे से 580 रुपये नकदी एवं गांजा बिक्री करने रखने में प्रयुक्त मोटर साइकिल भी जब्त किया। आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 22/21 धारा 20(ब) एनडीपीएस एक्ट पंजीबद्ध कर कार्यवाही की गई। आरोपी का न्यायिक रिमाण्ड स्वीकृत करा के जेल भेजा गया।

 

07-02-2021
नेपाल बार्डर पर तीन महिलाएं चरस तस्करी करते पकड़ाई, 54 करोड़ का मादक पदार्थ जब्त

नई दिल्ली। नेपाल से तस्करी कर बड़े पैमाने पर भारतीय इलाके में चरस लाई जा रही है। तस्कर डिलीवरी को नेपाली महिलाओं का सहारा ले रहे हैं। सुजौली पुलिस व एसएसबी की संयुक्त टीम ने 3 नेपाली महिला तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 54 करोड़ की चरस बरामद की गई है। बहराइच एसपी डॉ. विपिन कुमार मिश्रा ने बताया कि सुजौली एसएचओ विनय कुमार सरोज को शनिवार देर रात भनक लगी कि सरहद पार से बड़े पैमाने पर मादक पदार्थ की खेप आ रही है। यह जानकारी उन्होंने तत्काल अफसरों को दी।

एएसपी ग्रामीण अशोक कुमार व सीओ मिहींपुरवा जंग बहादुर यादव के पर्यवेक्षण में एसएचओ, दरोगा बृजानंद सिंह, हेड कांस्टेबल विकास मिश्रा, चंदन नाथ, महिला सिपाही सची भट्ठ , कनक सरोज को साथ लेकर सशस्त्र सीमा बल 70वीं बटालियन सहायक कमांडेंट मेघनाथ राउत से सम्पर्क साधा। बीओपी से निरीक्षक नरेश कुमार यादव, बलराम, हेड कांस्टेबल अनिल कुमार यादव, सिपाही उमेश कुमार मौर्य, धीरज प्रताप सिंह, गंगाधर यादव, हरिओम मौर्या, महिला सिपाही स्नेह दास, शीला भारती को साथ लेकर सरहद पर तलाश शुरू की। सुजौली के फकीरपुरी बेलघटवा नाला पुल के पास तीन नेपाली महिलाओं को रोककर महिला सिपाहियों की ओर से तलाशी ली। तीनों महिलाओं के पास से 18.500 किग्रा चरस, तीन मोबाइल, दो मोबाइल में डबल नेपाली सिम, एक मे एयरटेल सिम लगा था। 13500 भारतीय करेंसी व 1330 नेपाली करेंसी पाई गई। तीनों नेपाली महिलाओं की पहचान नेपाल के वर्दिया जिले के लाली बाजार थाने के वार्ड नम्बर 17 निवासिनी सरस्वती सोनार, झरना थापा, लक्ष्मी गोतामे के रूप में हुई। इन तीनों तस्करों के विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट में केस दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। एसपी ने बताया कि चरस उत्तराखंड ले जाई जाने वाली थी।

 

17-01-2021
दोपहिया वाहन में गांजा ले जाते दो आरोपी पकड़ाए, 50 हजार का मादक पदार्थ जब्त

जगदलपुर। ओडिशा से गांजा तस्करी कर यूपी ले जा रहे दो तस्करों को कोतवाली पुलिस ने  धरदबोचा है। पुलिस ने गांजा तस्करों के कब्जे से करीब 10 किलो गांजा बरामद किया है। इसकी कीमत पचास हजार से अधिक आंकी गई है। गांजा तस्करों ने पुलिस से बचने के लिए तस्करी का तरीका बदला है। पहले तस्कर महंगी चार पहिये में गांजे की तस्करी करते थे अब तस्कर दोपहिया वाहनों में कम मात्रा में गांजे की तस्करी कर रहे हैं। कोतवाली थाना प्रभारी एमन साहू ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि कोटपाड ओडिशा की ओर से दो व्यक्ति बिना नम्बर की बाइक से रायपुर की ओर गांजा ले जा रहे है। पुलिस टीम ने आमागुड़ा चौक के पास गाड़ियों की जांच शुरू की। इस दौरान बाइक को रोका और सवार दो व्यक्ति से पूछताछ की गई। वाहन की चैकिंग पर गांजा बरामद हुआ। आरोपियों ने अपना नाम राजेन्द्र सिंह नायक निवासी उत्तर प्रदेश और दूसरे ने अपना नाम राकेश सिंह नायक कन्नौज उप्र का रहने वाला बताया। आरोपियों के पास से 10.400 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ। इसकी बाजार में कीमती करीब 52,000 रुपये है। आरोपियों पर एनडीपीएस एक्ट के तहत कायवाही की गई और उन्हें कोर्ट में पेश किया,जहाँ से उन्हें जेल भेज दिया गया।

 

31-10-2020
बारह चक्का ट्रक में ओडिसा से दिल्ली ले जा रहे थे गांजा,नाकेबांदी में धरे गए,45 लाख का मादक पदार्थ जब्त

कवर्धा। पुलिस ने गांजे की बड़ी खेप के साथ तस्कर को गिरफ्तार किया हैै। दरअसल चिल्फी के थाना प्रभारी को मुखबिर से सूचना मिली की रायपुर की ओर से गांजा की बड़ी खेप आने वाली है। उन्होंने चिल्फ़ी थाना व पौड़ी चौकी की संयुक्त टीम गठित कर मध्यप्रदेश में निकलने वाले स्थानों में नाकाबंदी लगाई। थाना प्रभारी को एक अन्य मुखबिर से सूचना मिली की बताए गए हुलिया का 12 चक्का ट्रक चिल्फ़ी नेशनल हाइवे पर रायपुर जबलपुर मुख्य मार्ग पर जबलपुर की ओर जा रहा है,जिसकी गतिविधि संदिग्ध है। बेरिकेटिंग में पुलिस टीम ने संदिग्ध ट्रक को रुकवाया और तलाशी ली। तलाशी में ट्रक के केबिन के डाला में छुपाकर रखे कुल 455 किलो ग्राम गांजा मिला। आरोपी उमाकांत परधानी उम्र 35 वर्ष निवासी रायगढ़ा ओडिसा, वाहन चालक बिजय कुमार उम्र 25 वर्ष, सहचालक हेमराज कुशवाहा को गिरफ्तार किया। गांजे की कीमत 45 लाख 50 हजार रूपए बताई जा रही है। घटना में प्रयुक्त बारह चक्का वाहन कीमती पच्चीस लाख को जब्त किया। आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया है। आरोपियों से पूछताछ करने पर बताया कि गांजा को दिल्ली के विभिन्न स्थानों में बेचने के लिए ले जा रहे थे।

 

30-10-2020
सीपीआई राज्य सचिव के बेटे ने ड्रग पेडलर के खाते में जमा कराई धनराशि, ईडी ने किया गिरफ्तार

बंगलूरू। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने केरल के सीपीआई (एम) के राज्य सचिव के बेटे बिनेश कोडियारी को गिरफ्तार किया। केंद्रीय एजेंसी ने शुक्रवार को कहा कि वह ड्रग तस्करी वाले समूहों का फाइनेंसर था और उसने अनूप मोहम्मद नाम के एक ड्रग पेडलर के खाते में बड़ी मात्रा में धनराशि जमा की। बिनेश कोडियारी को मादक पदार्थ मामले में गुरुवार को ईडी ने गिरफ्तार किया था। प्रवर्तन निदेशालय ने पीएमएलए कोर्ट में बिनेश कोडियारी को पेश किया और अदालत ने 2 नवंबर तक उसकी हिरासत को मंजूरी दी। हिरासत में उससे पूछताछ और जांच जारी है। 

ईडी ने बताया है कि बंगलूरू एनसीबी द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकी के आधार पर एक ड्रग पेडलर अनूप मोहम्मद और अन्य के खिलाफ जांच शुरू की गई। 17 अक्तूबर को इन्हें ईडी द्वारा गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के दौरान, उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि वह मादक पदार्थों की बिक्री और खरीद में शामिल थे और बिनेश कोडियारी के साथ निकटता से जुड़े हुए हैं। 

 

11-10-2020
131 किलो गांजा के साथ 4 तस्कर गिरफ्तार

रायपुर/सुकमा। जिले में अवैध मादक पदार्थ गांजा तस्करी के लिए विशेष अभियान के तहत मुखबीर के सूचना पर एक सफेद रंग की मार्शल वाहन क्रमाक सीजी 13-0786 में सवार 4 आरोपियों के संयुक्त कब्जे से कुल 131.670 किलोग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजा बरामद किया है। आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर जेल दाखिल किया गया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार थाना दोरनापाल पुलिस बल ने एनएच 30 सुकमा जाने वाली मुख्य मार्ग, दुब्बाटोटा सीआरपीएफ कैम्प के आगे मोड़ पर वाहनों की तलाशी कार्यवाही के दौरान अवैध गांजा लेकर कालीमेला से दोरनापाल-सुकमा की ओर आ रहे गांजा तस्करों के मार्शल वाहन को रोककर वाहन में बैठे 4 संदिग्ध जिसमें मोहम्मद ईसलाम, साकिन धरारा, अजय कुमार और साकिन चौरंगाहार ​को प​कड़ा। 4 आरोपियों के कब्जे से कुल 131.670 किलोग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजा बरामद कर गिरफ्तारी की गई।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804