GLIBS
31-07-2020
Video: पुलिसकर्मी मिला कोरोना पॉजिटिव, थाने को किया गया सील

अंबिकापुर। प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच पुलिसकर्मी भी इसकी चपेट में आ रहे हैं। अब सरगुजा संभाग के दरिमा थाना में पदस्थ एक पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद दरिमा थाना को सील कर दिया गया है। थाना में पदस्थ सभी पुलिस कर्मियों और अधिकारियों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। वहीं थाना को सील करने के साथ ही सैनिटाइज किया जा रहा है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओम चंदेल ने बताया कि पुलिस जवान की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दरिमा थाने में पदस्थ सभी पुलिस कर्मियों को क्वारेंटाइन किया गया है और उनकी जांच कराई जा रही है। वही अतिरिक्त जवान भेजकर थाने के कामकाज के लिए अन्य जगह तलाश की जा रही है ताकि थाने का काम सुचारू रूप से हो सके और लोगों को परेशानियों का सामना ना करना पड़े।

 

27-07-2020
आत्महत्या के मामले में निलंबित टीआई समेत अन्य पुलिसकर्मी वापस बहाल...

रायपुर/अंबिकापुर। बहुचर्चित पंकज बेक आत्महत्या मामले में डीजीपी डीएम अवस्थी ने एक आदेश जारी कर टीआई समेत अन्य लोगों को ​बहाल कर दिया है। बता दें कि चोरी के मामले में पंकज बेक को पुलिस पूछताछ के लिए थाने लाई थी। जहां बेक ने भागकर अंबिकापुर के एक निजी अस्पताल में आत्महत्या कर ली थी। लेकिन एक साल बाद भी यह केस सुलझा नहीं है। मामले में एक साल पहले टीआई समेत पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया था। उन्हें अब निलंबन से मुक्त करते हुए रायपुर में नई पदस्थापना दी गई है। बहाल किए गए पुलिसकर्मियों में टीआई विनीत दुबे, उप निरीक्षक मनीष यादव, उप निरीक्षक प्रियेश जॉन, आरक्षक दीनदयाल सिंह और लक्ष्मण राम कुजूर शामिल हैं। सभी पुलिसकर्मी पहले सरगुजा में तैनात थे।

23-07-2020
112 के कर्मचारियों की रिपोर्ट आने के बाद आरंग थाना सील

रायपुर। आरंग पुलिस थाना में पदस्थ डायल 112 के पांच कर्मचारियों और उनके परिवार के चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद थाने को सील कर दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक डॉयल 112 में तैनात एक पुलिसकर्मी का स्वास्थ्य खराब होने पर आरंग के सरकारी अस्पताल में रेपिड किट से कोरोना टेस्ट कराया गया था। बुधवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पुलिस थाना के सारे कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट किया गया। टेस्ट में डॉयल 112 में तैनात तीन पुलिसकर्मी, दो ड्राइवर और उनके परिवार के चार सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एक संक्रमित पुलिसकर्मी की पत्नी, बेटी के अलावा अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई कर रहा बेटा भी पॉजिटिव निकला है। एक पुलिसकर्मी की पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी कोरोना संक्रमितों को रायपुर स्थिति कोविड-19 हॉस्पिटल भर्ती करा दिया गया है। अब आरंग थाने को भी सील कर दिय गया है।

17-07-2020
हिर्री थाना पुलिस को चकरभाठा थाने की मिली जिम्मेदारी, चकरभाठा थाना सील

रायपुर/बिलासपुर। शहर के चकरभाठा थाना में पदस्थ एक पुलिसकर्मी के एक परिजन को कोरोना वायरस पॉजिटिव आने की खबर के बाद चकरभाटा थाने को सील कर दिया गया है। पुलिस अधीक्षक ने चकरभाठा थाने में पदस्थ सभी अधिकारियों कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट कराने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही आगामी आदेश तक चकरभाठा थाने को सील कर वहां का सारा कार्य हिर्री थाने से किए जाने का निर्देश दिया है।

09-07-2020
Breaking : महाकाल के दर्शन करने पहुंचा कुख्यात आरोपी विकास दुबे गिरफ्तार

कानपुर/रायपुर। कुख्यात गैंगस्टर और आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का गुनाहगार आरोपी विकास दुबे उज्जैन में गिरफ्तार हो गया है। जानकारी के मुताबिक विकास दुबे सुबह 7:45 अपने कुछ साथियों के साथ 250 रुपए का टिकट लेकर महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए आया था। इस दौरान वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों को शक हुआ तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिसकर्मी उसे चौकी लेकर पहुंचे।‌ बाद में उज्जैन एसपी मनोज सिंह दुबे को गिरफ्तार कर कंट्रोल रूम ले गए।

यह भी बताया जा रहा है कि मंदिर के अंदर पहुंचा एक शख्स चिल्ला-चिल्लाकर खुद को विकास दुबे बताने लगे, इस पर परिसर में तैनात सुरक्षा गार्ड ने उसे पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दी। तुरंत ही इस बात की सूचना पुलिस अधिकारियों ने उत्तर प्रदेश पुलिस को दी। विकास दुबे के पकड़े जाने को लेकर दो बातें सामने आ रही हैं, पहली यह कि वो सरेंडर करने के लिए ही यहां आया था और दूसरी उसे महाकाल मंदिर के सुरक्षा गार्ड ने पहचान लिया और पुलिस को सूचना दे दी।

07-07-2020
जम्मू-कश्मीर : सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, एक आतंकी ढेर, सेना का एक जवान शहीद

पुलवामा। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ की खबर है। सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। वहीं इस मुठभेड़ के दौरान सेना का एक जवान शहीद हो गया है जबकि एक पुलिसकर्मी घायल हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक सेना की एक टीम गुसू में सर्च अभियान चला रही है। इस दौरान पूरे इलाके को सुरक्षाबलों ने घेरा हुआ है। इसी दौरान हुई मुठभेड़ में एक आतंकी को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया है। जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक सेना और अन्य सुरक्षाबलों ने जब इस इलाके की घेराबंदी की तो बौखलाए आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी मारा गया है। खबर है कि यहां करीब तीन से चार आतंकवादी छिपे हुए हैं। फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है। 

06-07-2020
थाना सिविल लाईन बिलासपुर कंटेनमेंट जोन घोषित, दुष्कर्म के आरोपी की रिपोर्ट पॉजिटिव, सभी पुलिसकर्मी क्वारेंटाइन

रायपुर/बिलासपुर। दुष्कर्म के आरोपी के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद बिलासपुर के सिविल लाईन थाने को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। थाने को सील कर सभी अधिकारी और कर्मचारियों को क्वारेंटाइन कर दिया गया है। थाने को सैनिटाइज किया जा रहा है। बिलासपुर पुलिस अधीक्षक ने आदेश जारी किया कि थाना सिविल लाईन के एक प्रकरण में गिरफ्तार आरोपी कोरोना संक्रमित पाया गया है। एहतियात के तौर पर थाने में पदस्थ सभी अधिकारी और कर्मचारी का प्रशासन की चिकित्सा टीम स्वैब टेस्ट सैम्पल ले रही है। आगामी आदेश तक थाना सिविल लाईन भवन को कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील किया गया है। इस अवधि में थाना सिविल लाईन का सम्पूर्ण कार्य थाना तारबहार से संपादित किया जाएगा।

26-06-2020
महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 190 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, 2 की मौत

मुंबई। देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। भारत में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल मामले 4,90,401 हो गए हैं। वहीं प्रदेश में भी कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। भारत में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है।

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 190 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव :

महाराष्ट्र पुलिस में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 190 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा दो पुलिसकर्मियों की मौत हुई है। राज्य में संक्रमित पुलिसकर्मियों की कुल संख्या बढ़कर 4,516 हो गई है और अब तक 56 की मौत हो चुकी है।

18-06-2020
सुरक्षा व्यवस्था देखने पहुंचे आरक्षक पर हमला किया गया

भिलाई। अपनी ड्यूटी के दौरान सुरक्षा व्यवस्था करने पहुंचे पुलिसकर्मी के साथ मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया। कर्मी की शिकायत पर पुलिस ने धारा 307,353 के तहत कार्रवाई की है। सुपेला पुलिस से मिली जानकारी में आरक्षक के पद पर पदस्थ अजीत सिंह ड्यूटी पर था। पुलिस को सूचना मिली कि बैंक आफ इंडिया लक्ष्मी मार्केट में अंशुल एवं उसके साथी ने बैंक कर्मचारी के साथ मारपीट कर रहे हैं । मौके पर पुलिस की पेट्रोलिंग स्टाफ बैंक पहुंचा। जहां बैंक प्रबंधक द्धारा पुलिस को बताया गया कि अंशुल एवं उसके साथी ने मारपीट किये है। जानकारी लेने के बाद पुलिस आरोपियों की तलाश के लिए अन्य आरक्षकों के साथ पीड़ित आरक्षक अजीत शासकीय वाहन सूमो सीजी 03/ 6582 से निकला। इस दौरान मुखबिर से सूचना दिया कि बैंक में घटना को अंजाम देने वाले में से एक युवक धनराज अपनी कार गदा चौक सुपेला में खड़ा किया है। पुलिस घेराबंदी करने शासकीय सूमो को कार के सामने लगा दिया। इसी बीच धनराज कार को स्टाट कर दिया और आरक्षक अजीत पर कार को रिवर्स चलाकर पिछले चक्के से कुचलने का प्रयास किया। घटना में अजीत शरीर के कई हिस्सों में चोट आई है। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को अपनी विवेचना में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

18-06-2020
दुर्ग जिले में मिले कोरोना पॉजिटिव में पुलिसकर्मी, डॉक्टर और महिला शामिल

दुर्ग। जिले में 9 कोरोना संक्रमित मिले है,जिसमें पुलिसकर्मी, डॉक्टर शामिल है। इनमें सेक्टर 1 की महिला शामिल है। इसमें चिकित्सक कोनारी, चंदखुरी, कोलिहापुरी से एक-एक कोरोना संक्रमित मरीज की पहचान हुई है। नेवई थाने में तीन पुलिस कर्मियों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने थाने को एक सप्ताह तक के लिए बंद करने का आदेश दिया है।

 

10-06-2020
कोरोना ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मी लगाएंगे फेसशील्ड

रायपुर। कोरोना ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मी अब फेसशील्ड लगाकर काम करेंगे। डीजीपी डीएम अवस्थी ने पुलिसकर्मियों को फेसशील्ड उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। इंडियन मेडिकल एशोसिएशन के सदस्यों ने डीजीपी अवस्थी से मुलाकात कर कोरोना ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों के लिए 200 फेसशील्ड सौंपे हैं।

05-06-2020
दिल्ली मेट्रो के 20 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए, किसी में नहीं दिखे लक्षण

नई दिल्ली। राजधानी में कोरोना वायरस लगातार अपने पैर पसार रहा है। यहां धड़ल्ले से लोग संक्रमित हो रहे हैं। जहां एक तरफ जहां दिल्‍ली में मेट्रो को चलाने की तैयारियां हो रही हैं। वहीं दूसरी तरफ एक बुरी खबर आई है। दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के लगभग 20 स्‍टाफ कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। इन सभी में कोरोना से होने वाली बीमारी के कोई लक्षण नहीं पाए गए हैं। डीएमआरसी के अधिकारी ने यह जानकारी दी। दिल्‍ली में पिछले कुछ दिन से कोरोना वायरस के मामले बढ़े हैं। पिछले तीन दिन में 5 हजार से ज्‍यादा मामले सामने आए हैं। शुक्रवार सुबह तक दिल्‍ली में 25 हजार से ज्‍यादा कन्‍फर्म केस सामने आ चुके थे। इनमें से 14,456 केसेज अभी भी ऐक्टिव हैं। मेडिकल स्टाफ से लेकर पुलिसकर्मी तक सभी इस वायरस की चपेट में आ रहे हैं। वहीं अभी जो मेट्रो चलना शुरू भी नहीं हुई है उसके करीब 20 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बता दें कि पहले लॉक डाउन यानी 24 मार्च से ही मेट्रो का संचालन पूरी तरह बंद है।

जल्‍द चलाई जा सकती है मेट्रो :
डीएमआरसी ने गुरुवार को एक ट्वीट में कहा था कि जल्‍द सेवाएं शुरू हो सकती है। दिल्‍ली मेट्रो ने लिखा था, 'एनसीआर में रहने वाले दिल्ली मेट्रो के कुछ कर्मचारी दुर्भाग्यवश कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए। वे सभी पूरी तरह से सुरक्षित हैं और तेजी से ठीक हो रहे हैं। हालांकि इस संकट की घड़ी में भी दिल्ली मेट्रो का मनोबल ऊंचा है।' डीएमआरसी के एमडी मंगू सिंह ने अपने सभी कर्मचारियों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को भी कहा है।

दिल्‍ली में बढ़ता ही जा रहा कोरोना :
दिल्‍ली में पिछले तीन दिन के भीतर कोरोना के 5 हजार से ज्‍यादा मरीज सामने आए हैं। राज्य में 28 मई से 3 जून तक हर रोज तकरीबन 1,198 नए केस सामने आए हैं। कोरोना मामले की लिस्‍ट में दिल्‍ली अब देश में तीसरे नंबर पर है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शुक्रवार सुबह को जारी आंकड़ों के मुताबिक दिल्‍ली में 25,004 केस हैं। यहां अबतक 9,898 लोग ठीक हो चुके हैं। कोविड-19 ने दिल्ली में अबतक 650 लोगों की जान ली है।

लॉक डाउन में छूट से दिल्‍ली में बढ़े केस :
दिल्‍ली में कोरोना के 5,000 केस होने में 64 दिन लगे। इसके बाद कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली। लॉक डाउन-4 में छूट मिलने के बाद दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में 2.35 गुना बढ़ोतरी देखने को मिली है। दिल्ली सरकार नए केसों में बढ़ोतरी की वजह ज्यादा टेस्टिंग को बता रही है। जबकि 31 मई को खत्म हुए सप्ताह में औसत पॉजिटिविटी रेट 14.7% था जबकि इसके पहले के सप्ताह में यह महज 10.8 फीसदी ही था।

बिना लक्षण वाले संक्रमित घर पर हो सकते हैं ठीक : 
बता दें कि जिन लोगों में भी कोरोना संक्रमण के लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं और उनकी स्थिति सामान्य है उन्हें दिल्ली सरकार ने होम क्वारंटाइन होने के लिए कहा है। सरकार का कहना है कि जिन लोगों में कोरोना के लक्षण नहीं है या जिनको केवल हल्का बुखार है वो अपने घर पर रहकर भी ठीक हो सकते हैं। उनको सरकार की ओर से फोन पर डॉक्टरी सलाह दी जाएगी। इसके लिए सरकार ने डॉक्टरों का एक पैनल भी बनाया हुआ है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804