GLIBS
26-03-2020
नवपदस्थ एसपी ने ली प्रेसवार्ता, कहा - कोरोना के संक्रमण को रोकना पहली प्राथमिकता

कोरबा। जिले के नवपदस्थ एसपी अभिषेक मीणा ने पदभार संभालते ही ली प्रेसवार्ता ली। कोरोना संक्रमण को देखते हुए बारी बारी से उनके द्वारा पत्रकारों से बातचीत की गई। कोरोना के प्रभाव को देखते हुए एसपी ने जिले के निजी सयंत्रों पर पुलिस की कड़ी नजर रहने की बात कही है। उन्होंने कहा कि कोरबा के जिन लोगों ने वीजा की मांग की है, उनके दस्तावेजों और जरुरी जानकारी को खंगाला जाएगा। प्रदेश में जिस तरह से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 6 हो गई है, उसे गंभीरता से लेते हुए एसपी ने कहा कि एहतियात के तौर पर जिले में भी संदिग्धों की खोजबीन करेंगे। इतना ही नहीं धारा 144 के पालन को लेकर जरुरी सतर्कत बरती जाएगी।

23-03-2020
कलेक्टर और एसपी ने लिया शहर में लाॅकडाऊन स्थिति का जायजा

मुंगेली। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी डाॅ.सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे और जिले के पुलिस अधीक्षक सीडी टंडन ने संयुक्त रूप से सोमवार को नगर पालिका क्षेत्र मुंगेली के पड़ाव चौक,गोल बाजार, बस स्टैंड चौक, बालानी चौक, नदी चौक, दाऊपारा चौक आदि स्थानों का दौरा कर कोरोना वायरस की संक्रमण के संबंध में लागू धारा 144 के तहत लाॅकडाऊन स्थिति की जायजा लिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को लाॅकडाऊन का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिये। इस अवसर पर मुंगेली अनुभाग के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व चित्रकांत चाली ठाकुर भी मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि राज्यशासन के निर्देशानुसार नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं सावधानी बरतने के संबंध कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी डाॅ.भुरे ने नगरीय क्षेत्रों में 31 मार्च या आग्रमी आदेश पर्यन्त तक धारा 144 लागू किया है। इसके अंतर्गत मुंगेली जिले के समस्त नगरी सीमा क्षेत्र के अंर्तगत संक्रमण से बचाव एवं संस्थागत आपातकालीन स्थिति को नियंत्रण मे रखने हेतु राशन दुकानें,मेडिकल स्टोर,पेटोल पंप, गैस एंजेसी, बैकिग सेवाएं,बिजली-पानी, मिडिया संस्थान,पेयजल सुविधाएं सीवरेज ट्रीटमेंट व्यवस्थाए,फायरब्रिगेड,टेलीफोन व इंटरनेट सुविधाएं, डेलिनीड्स व किराना दुकाने,मिल्कपार्लर,मोबाइल रिचार्ज एवं सर्विसेस दुकान,बेकरी दुकानों को छोड़कर अन्य सभी संस्थानों,दुकानों, व व्यवसायिक प्रतिष्ठानों आदि को 31 मार्च 2020 या आगामी आदेश पर्यंन्त अनिवार्य रूप से बंद रखने हेतु आदेशित किया गया है। इसी प्रकार देशी एवं विदेशी शराब दुकाने 23 मार्च से 25 मार्च तक बंद रहेगी। आदेश के उल्लंघन किये जाने पर नियम अंतर्गत सख्त कार्यवाही की जाएगी।

 

16-03-2020
10 वर्षीय बच्चे की आत्महत्या पर परिजनों ने जताया संदेह, कहा - यह हत्या का मामला

धमतरी। कुरूद थाना अंतर्गत ग्राम बोदाछापर में बीते 21 फरवरी को एक 10 वर्षीय बच्चे की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। वहीं माता-पिता ने हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस अधीक्षक से जांच की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है। बच्चे के परिवार वालों ने बताया कि उस दिन वो लोग घर पर नही थे हिमांशु को छोड़कर कहीं गए थे। घर में अन्य रिश्तेदार मौजूद थे। रात 8 बजे उन्हें खबर आई कि उनके पुत्र ने आत्महत्या कर ली है, जबकी घटना 7 बजे हुई थी कहा कि इतनी कम उम्र का बालक कैसे आत्महत्या कर लेगा? सन्देह व्यक्त किया की उसकी हत्या की गई है। उन लोगों के गांव से आने के पहले बालक को फंदे से उतार भी लिया गया था। एसपी बीपी राजभानू से मुलाकात कर मामले की निष्पक्ष जांच और दोषियों पर कार्यवाही की मांग की गई है। 

 

05-03-2020
कोरिया जिले में बनेगी हवाई पट्टी, अधिकारियों ने संभावित स्थलों का किया अवलोकन 

कोरिया। नागर विमानन विभाग के सचिव टामन सिंह सोनवानी एवं उनकी टीम गुरूवार को कोरिया पहुंचकर जिले के कलेक्टर डोमन सिंह के साथ जिले में हवाई पट्टी बनाने की संभावित स्थलों का हवाई सर्वे किया। टीम द्वारा ग्राम सलका के मैको, परचा बस्ती तथा सरभोका, कुड़ेली स्थलों का सर्वे किया गया। पीडब्लूडी के एसडीओ एसके मिश्रा के द्वारा उक्त स्थानों का निरीक्षण कराया गया। इसके पूर्व सचिव सोनवानी ने कलेक्टर, एसपी, एसडीए, पीडब्लूडी, विद्युत विभाग सहित अन्य संबंधित जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। उल्लेखनीय है कि विगत दिवस राज्य सरकार द्वारा प्रस्तुत बजट में कोरिया जिले में हवाई पट्टी निर्माण के लिए 1 करोड़ की राशि का प्रावधान किया गया है। इस अवसर पर एसपी चन्द्रमोहन सिंह, नागर विमानन विभाग के उप संचालक  पंकज जायसवाल भी मौजूद थे।

02-03-2020
8 लाख के इनामी नक्सली कमांडर ने किया आत्मसमर्पण, ओडिसा में ट्रेनिंग हेड क्वार्टर पर हुए हमले में था शामिल

बीजापुर। नक्सली उन्मूलन अभियान से प्रेरित होकर एक इनामी नक्सली ने आत्मसमर्पण किया है। बता दें कि आत्मसमर्पित नक्सली कमांडर सोमू ने बीजापुर एसपी के समक्ष आत्मसमर्पण किया। आत्मसमर्पित नक्सली 2009 में ओडिसा नयागढ़ ट्रेनिंग हेड क़्वाटर में किए गए हमले में शामिल था। नयागढ़ ट्रेनिंग हेड क़्वाटर से नक्सली एक लाख राउंड मैगजीन और कई दर्जन राइफल व 9 गाड़ियां लूट कर ले गए थे। आत्मसमर्पित नक्सली सोनू उर्फ सामु उर्फ सोमू पर 8 लाख का इनाम घोषित था। सोमू पर 12 पुलिस जवानों के हत्या का मामला भी दर्ज था। सोमू नक्सली संगठन में डॉक्टरी का भी काम करता था और अन्य नक्सलियों को ट्रेनिंग देता था। SP दिव्यांग पटेल और CRPF DIG कोमल सिंह के समक्ष किया आत्मसमर्पण।

29-02-2020
आत्मसमर्पण करना चाहता था माओवादी, भनक लगते ही साथियों ने की जमकर पिटाई, जान बचाकर पहुंचा थाने

बीजापुर। माओवादियों की ओर से अपने साथी को बेरहमी से पीटने का मामला सामने आया है, पीड़ित माओवादी की गलती सिर्फ इतनी थी कि वह आत्मसमर्पण करना चाहता था। मिली जानकारी के अनुसार, एक घायल माओवादी भागकर पुलिस चौकी पहुंचा उसने जानकारी दी कि उसके साथी माओवादियों ने उसकी जमकर पिटाई की है। घायल माओवादी सन्नू मंडावी की गलती सिर्फ इतनी थी कि वह आत्मसमर्पण करना चाहता था। जैसे ही उसके साथियों को इसकी भनक लगी तो उन्होंने पहले तो उसे खूब पीटा, उसके बाद जन अदालत लगाकर उसे सजा देने की तैयारी की जा रही थी।

जैसे-तैसे घायल माओवादी उनके चंगुल से बचकर सीधे थाने पहुंचा और अपनी आपबीती सुनाई। घायल माओवादी का इलाज जिला चिकित्सालय में करवाया जा रहा है। वही, उसकी शिकायत के बाद नामजद एफआईआर दर्ज कर ली गई है। बता दें कि आत्मसमर्पित नक्सली सन्नू मंडावी माओवादियों के कंपनी नंबर 7 में सक्रिय था और नक्सली वारदात में इंसास राइफल का इस्तेमाल करता था। इस पूरे घटना की जानकारी बस्तर की आवाज को एसपी दिव्यांग पटेल ने दी है।

22-02-2020
कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों के निदान में इम्यूनोहिस्टोकेमिस्ट्री की भूमिका महत्वपूर्ण

रायपुर। कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों के निदान में इम्यूनोहिस्टोकेमिस्ट्री यानी आईएचसी की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण है। कैंसर के विभिन्न प्रकारों के बीच अंतर बताने के लिए आईएचसी का उपयोग किया जाता है। कैंसर के ट्यूमर में पायी जाने वाली असामान्य कोशिकाओं के निदान में इम्यूनोहिस्टोकेमिकल स्टैनिंग का उपयोग व्यापक रूप से किया जाता है। यह एक ऐसी प्रक्रिया है जिसका उपयोग कैंसर कोशिकाओं की सतह पर हॉर्मोन रिसेप्टर्स की जांच के लिए किया जाता है। यह बातें कोलकाता के इंस्टिट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एजूकेशन और रिसर्च एंड एसएसकेएम हॉस्पिटल से आई प्रो. डॉ. मधुमिता मुखोपाध्याय ने यूटीलिटी ऑफ आईएचसी इन ट्रूकट बायोप्सी ऑफ लंग ट्यूमर्स विषय पर बोलते हुए कही। चिकित्सा महाविद्यालय के पैथोलॉजी विभाग की ओर से कॉन्फ्रेंस हॉल नंबर-3 में इम्यूनोहिस्टोकेमेस्ट्री विषय पर 22 और 23 फरवरी को दो दिवसीय राज्य स्तरीय संगोष्ठी एवं कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है।

नई तकनीक से पता चल रही मरीज की बीमारी :

इस कार्यशाला का उद्घाटन शनिवार को आयुष विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. एके चंद्राकर, चिकित्सा महाविद्यालय की अधिष्ठाता डॉ. आभा सिंह और पैथोलॉजी के विभागाध्यक्ष डॉ. अरविंद नेरल ने किया। कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए अधिष्ठाता डॉ. आभा सिंह ने कहा कि रोगों की जांच व निदान में आईएचसी की भूमिका महत्वपूर्ण है। आज इस क्षेत्र में नई तकनीक के आ जाने से मरीज की बीमारी का सटीक रूप से पता लगाकर बेहतर उपचार करने में मदद मिल रही है।

गंभीर बीमारी के डायग्नोसिस बनाने में मदद मिल रही :

विभागाध्यक्ष प्राध्यापक डॉ. अरविन्द नेरल ने बताया कि इम्यूनोहिस्टोकेमिस्ट्री जांच की ऐसी अत्याधुनिक तकनीक है जिसकी सहायता से गंभीर बीमारी के डायग्नोसिस बनाने में मदद मिल रही है। समय के साथ इम्यूनोहिस्टोकेमिस्ट्री कैंसर रोग के बेहद कारगर निदान के तौर पर उभरा है। इम्यूनोहिस्टोकेमिस्ट्री से कैंसर मैनेजमेंट में क्रांतिकारी परिवर्तन हुये हैं। इस कार्यशाला में इसी विषय पर उच्च स्तरीय व्यावहारिक वैज्ञानिक प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इससे छत्तीसगढ़ राज्य के सभी चिकित्सा महाविद्यालयों में इम्यूनोहिस्टोकेमेस्ट्री से कैंसर निदान किये जाने की सुविधा मुहैया कराने में मदद मिलेगी।

रविवार को नई तकनीक के संबंध में लाइव प्रशिक्षण :

रविवार को आयोजित होने वाले हैंड्स ऑन लाइव कार्यशाला में कोलकाता के डॉ. मेजर पलाश मंडल, प्रोफेसर डॉ. मधुमिता मुखर्जी, टेक्नीकल एक्सपर्ट्स आरएन भूनिया और एसपी जैन इम्यूनोहिस्टोकेमेस्ट्री की नई तकनीक के सम्बन्ध में लाइव प्रशिक्षण देंगे। इस कार्यशाला में छत्तीसगढ़ राज्य के अन्य चिकित्सा महाविद्यालयों के पैथोलॉजी विशेषज्ञ चिकित्सक और निजी पैथोलॉजिस्ट्स भी शामिल हुए हैं। यहां पर पैथोलॉजी विषय के पीजी छात्र-छात्राओं को कैंसर रोग के निदान में इम्यूनोहिस्टोकेमेस्ट्री की सार्थकता विषय पर रीसर्च, थीसिस, पत्रिका प्रकाशन एवं ज्ञान के आदान-प्रदान के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां दी जा रही हैं।

दो क्रेडिट पॉइन्ट्स देने की घोषणा :

डॉ. अरविंद नेरल ने बताया कि छत्तीसगढ़ मेडिकल कौंसिल ने इस कार्यशाला को मान्यता प्रदान करते हुए प्रतिभागियों को दो क्रेडिट पॉइन्ट्स देने की घोषणा की है। कार्यक्रम के अंत में डॉ. राबिया परवीन सिद्दकी ने धन्यवाद ज्ञापन किया और कार्यक्रम का संचालन डॉ. वनिता भास्कर ने किया। डॉ. वर्षा पांडे ने इम्यूनोहिस्टोकेमेस्ट्री विषय पर चिकित्सा महाविद्यालय की ओर से पॉवर प्वाइंट प्रेजेंटेशन दिया। वहीं कार्यशाला का तकनीकी संयोजन कोलकाता की एसपी इंटरप्राइजेस ने किया।

20-02-2020
आप पदाधिकारी लापता, पार्टी ने की त्वरित कार्रवाई की मांग

रायपुर। आप पार्टी ने अपने पदाधिकारी के लापता होने की शिकायत एसपी से की है। इस मुद्दे को लेकर प्रदेश सचिव उत्तम जायसवाल, प्रदेश उपाध्यक्ष मुन्ना बिसेन रायपुर जिला कमेटी ने जिला अध्यक्ष कमल नायक ने रायपुर पुलिस अधीक्षक से मिलकर शिकायत दर्ज कराई है और त्वरित कार्यवाही का निवेदन किया। प्रदेश युवा विंग अध्यक्ष तेजेन्द्र तोड़ेकर ने बताया कि 14 फरवरी 2020 से रविकांत अग्रवाल रायपुर जाने के लिए निकला था,जो आज दिनाँक तक घर वापस नहीं पहुँचा है। परिचितों व रिश्तेदारों से पतासाजी की गई किंतु जानकारी नहीं मिल पाई है। 16 फरवरी को बलौदाबाजार सिटी कोतवाली थाने में परिजनों/आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराई गई। तेजेंद्र तोड़ेकर ने कहा कि राजनीतिक पार्टी के जिम्मेदार पदाधिकारी का इस तरह आकस्मिक गायब होना अत्यंत गम्भीर मामला है। पार्टी के साथ साथ घरवालों के लिए भी  चिंता का विषय है। परिजनों व आम आदमी पार्टी को रविकांत अग्रवाल के अपहरण होने की आशंका है। आम आदमी पार्टी ने कहा कि पुलिस मामले की गम्भीरता को ध्यान में रखते हुए त्वरित कार्यवाही करने का कष्ट कर रविकांत अग्रवाल का पता लगाये। इस संबंध में तेजेन्द्र तोड़ेकर प्रदेश अध्यक्ष(यूथ विंग) ने मामले का ज्ञापन सौंपा है। 

 

14-02-2020
बेगूसराय के एसपी पर भड़के गिरिराज सिंह, जानें क्या कहा...

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री व बेगूसराय से सांसद गिरिराज सिंह अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। सांसद गिरिराज सिंह का फोन पर एसपी को धमकाने का वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में केंद्रीय मंत्री फोन पर कानून व्यवस्था के मुद्दे को लेकर बेगूसराय के पुलिस अधीक्षक आकाश कुमार को खरी-खोटी सुना रहे हैं। मामला एक व्यक्ति की मौत का है। इस पर मंत्री गिरिराज खराब कानून-व्यवस्था का हवाला देते हुए पुलिस और अपराधियों की मिलीभगत का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पुलिस अपराधियों को संरक्षण दे रही है। जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बरौनी स्थित फुलवरिया में एक व्यक्ति की मौत के बाद उसके परिजनों से मिलने गए थे। इसी दौरान उन्होंने एसपी आकाश कुमार को फोन किया। उन्होंने कहा कि आपने राक्षस लोगों को बैठा कर रखा है। जो सबको मार-मार के ऐक्सिडेंट की रट लगा रहे हैं। क्या चाहते हैं हम इस्तीफा कर दें। इसी दौरान गिरिराज सिंह कहते हैं कि नीतीश कुमार को कहिए क्या हम लोग जिला खाली कर कहीं चले जाएं। पुलिस की दहशत बिल्कुल समाप्त हो गई है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जब कोई पीड़ित मिलने जाए तो उसको आपकी पुलिस जेल भेज रही है। कहा कि ईमानदार कहने से कुछ नहीं होता है। ईमानदार एसपी होने का यह मतलब नहीं कि आपके लोग जो कर रहे हैं उसे आप छिपाएं।

06-02-2020
फैक्ट्री में गैस रिसाव से एक ही परिवार के सात लोगों की मौत, मरने वालो में 3 बच्चे भी शामिल

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के सीतापुर में गुरुवार सुबह एक दर्दनाक हादसे में एक परिवार के सात लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि यह हादसा चंदनपुर गांव स्थित एक एसिड फैक्ट्री में गैस रिसाव के चलते हुआ है। गैस रिसाव के चलते पास की दरी फैक्ट्री में रह रहे एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में तीन पुरुष, एक महिला व तीन बच्चे हैं। घटना की सूचना के बाद पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम राहत और बचाव के लिए मौके पर पहुंच गई है। इनके साथ-साथ डीएम और एसपी भी मौके पर पहुंच गए हैं। एसपी एलआर कुमार ने बताया कि मरने वाले एक ही परिवार के लोग हैं, जिसमें से 3 बच्चे एक महिला और तीन पुरुष है। थाना प्रभारी अजय रावत ने बताया कि मौके पर रेस्क्यू में दिक्कतें आ रही हैं। गैस लीक के कारण कोई भी फैक्ट्री तक नहीं पहुंच पा रहा है। स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की टीमें भी जांच के लिए पहुंच रही हैं। गैस के असर से फैक्ट्री के आसपास 5 कुत्तों समेत कई मवेशियों की भी जान गई है। वहीं, इलाके में गंध फैलने से लोग दहशत में हैं।

मृतकों के रिश्तेदार मुनौव्वर ने बताया कि पूरा परिवार एक ही छप्पर के नीचे सो रहा था। सुबह जब जहरीली गैस चोरों और फैली तो बच्चों में झटपटाहट हुई। सभी ने छप्पर से निकलकर भागने की कोशिश की, लेकिन वे बच नहीं सके और दम तोड़ दिया। गांव के लोग कहते है कि जब गैस फैलती हुई गांव तक पहुंची तो उन लोगों को आंखों में जलन होने की दिक्कत महसूस हुई। इसी के बाद कई लोग गांव छोड़कर भाग निकले। बदहवासी का आलम पूरे गांव में देखने को मिला। हर किसी ने अफसोस जताया है।

 

01-01-2020
एसपी को फोन पर मिलि उड़ीसा के धान तस्करी की सूचना, पिकअप वाहन समेत धान जब्त

गरियाबन्द। धान खरीदी का लगभग आधा चक्र खत्म हो चुका है, लेकिन उड़ीसा से छत्तीसगढ़ धान बिकने के लिए अब भी लगातार आना जारी है। हालांकि इस इस फेरे में लगातार राजश्व, विभाग पुलिस विभाग व अन्य विभाग छापामार कार्यवाही करके लगभग हजारों क्विंटल धान को पकड़ा है और वाहनों को भी जप्त किया है। इस तरह लगभग स्पोकन बनने के बाद भी धन की आवक बन नहीं हो पा रही है। बीती रात गरियाबंद पुलिस अधीक्षक को सूचना मिली थी कि उड़ीसा के हाथी खोना गांव से छत्तीसगढ़ के केंदुवन गांव के लिए अवैध धान की खेप निकली है।

दरअसल लगातार पुलिस विभाग की सक्रियता से और कार्यवाही ओं से अब लोगों को यह विश्वास हो चला है कि पुलिस अधीक्षक को सूचना देने पर कार्यवाही जरूर होगी जिसके चलते अब लोग सीधे पुलिस अधीक्षक एमआर आहिरे को फोन कर अवैध कृतियों की जानकारी दे रहे हैं जिस पर पुलिस अधीक्षक भी मामले को काफी गंभीरता से लेते हुए तत्काल स्टॉप भेज कार्यवाही करवा रहे हैं। ऐसी ही एक सूचना बीती रात मिली जब सूचना देने वाले ने बताया कि न्यू ईयर की मध्यरात्रि का फायदा उठाकर धान तस्करी की योजना है और पिकअप वाहन में उड़ीसा से छत्तीसगढ़ के केंदुवन गांव के एक व्यापारी का धान छत्तीसगढ़ आ रहा है। इस पर तत्काल पुलिस अधीक्षक एमआर आहिरे तथा एडिशनल एसपी सुखनंदन राठौर ने मैनपुर और देवभोग क्षेत्र की पुलिस को सक्रिय किया। एसडीओपी को भी सूचना दी गई जिसके बाद पुलिस ने तत्काल केंदुवन गांव के सभी रास्तों पर पेट्रोलिंग लगा दी और चौक पर अवैध धन तस्करी करते एक पिकअप वाहन पकड़ा। वाहन चालक यादव ने बताया कि यह धान गांव के ही एक व्यापारी द्वारा उड़ीसा से मंगवाया गया है। जिस पर पुलिस ने पंचनामा बनाकर कार्यवाही प्रारंभ कर दी है। हम आपको बता दें कि 1 दिसंबर से धान खरीदी प्रारंभ होते ही अवैध धान छत्तीसगढ़ में लाने के प्रयास में जहां कुचिया किस्म के लोग जुड़ गए थे वही पहली बार इस बड़े पैमाने पर पुलिस विभाग भी अवैध धान पकड़ने के प्रयास कर रहा है। खुद आईजी और जिले के एसपी भी अवैध धान के कोच्चिया के यहां छापामार कार्यवाही कर रहे थे जिसमें अब तक लगभग 10000 बोरा धान पकड़ा जा चुका है। पुलिस विभाग द्वारा धान पकड़े जाने के बाद से उड़ीसा से धान लाकर छत्तीसगढ़ में खपाने वालों में काफी दहशत का माहौल देखा जा रहा है। तस्करी कम हुई है और जो थोड़ी-बहुत तस्करी का प्रयास को भी रहा है वह पकड़ा जा रहा है। गरियाबंद के एडिशनल एसपी सुखनंदन राठौर ने बताया कि जितना संभव हो पा रहा है उतनी अधिक कार्यवाही की जा रही है। सभी मुखबिरों को सक्रिय कर दिया गया है कि उड़ीसा का धाम छत्तीसगढ़ लाने के पहले ही सूचना मिल जाए। सीमा क्षेत्र में पर्याप्त चेकपोस्ट लगाए गए हैं। जहां चेकिंग जारी है और लगातार कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने बताया कि उड़ीसा से आने वाले अवैध धन को लेकर जिले के एसपी काफी गंभीर है और कड़ाई से कार्यवाही के निर्देश सभी थाना प्रभारियों को दिए जा चुके हैं। इसके अलावा बहुत से लोगों को सीधे एसपी ने अपना नंबर दे रखा है। अवैध कृत्य होने पर अब लोग सीधे एसपी को भी फोन करने लगे हैं यह कार्यवाही भी इसी का परिणाम रही।

 

 

23-12-2019
मतदान के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी की पिटाई, जोगी कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष जेल भेजे गए...

जांजगीर चाम्पा। नगर पालिका के वार्ड 7 से कांग्रेस के पार्षद प्रत्याशी गोविंद देवांगन की पिटाई और कांग्रेस नेता दीपक गुप्ता से मारपीट व दुर्व्यवहार करने वाले जनता कांग्रेस छग (जेसीसीजे) के पूर्व जिलाध्यक्ष इब्राहिम मेमन को चाम्पा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं उसका आरोपी बेटा खालिद फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। कांग्रेस के पार्षद प्रत्याशी की पिटाई और कांग्रेस नेता से बदसलूकी के बाद कांग्रेसियों ने चाम्पा थाने का घेराव कर दिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी पारुल माथुर, चाम्पा थाने पहुंची और इब्राहिम मेमन की गिरफ्तारी के बाद मामला शांत हुआ। इससे पहले चाम्पा के वार्ड 7 के बूथ क्रमांक 10 के पास विवाद बढ़ने के बाद पुलिस ने लाठी के बल पर भीड़ को तीतर-बीतर किया। इस दौरान एसडीओपी पद्मश्री तंवर ने मौके पर मोर्चा संभाला और लाठी लेकर हंगामा कर रही भीड़ को खदेड़ा। जेसीसीजे के पूर्व अध्यक्ष इब्राहिम मेमन पर आरोप है कि मतदान केंद्र के पास मतदाताओं को रिझा रहे थे।

इस पर कांग्रेस प्रत्याशी गोविंद देवांगन ने आपत्ति की तो मेमन और उसके बेटे ने आपा खो दिया और कांग्रेस प्रत्याशी की पिटाई कर दी। कुछ देर बाद सूचना पर नपा अध्यक्ष राजेश अग्रवाल और कांग्रेस नेता दीपक गुप्ता ने मौके पर पहुंचकर समझाइश देने पहुंचे तो यहां दीपक गुप्ता से भी दुर्व्यवहार करते हुए मारपीट की गई। इस घटना के बाद कांग्रेसी चाम्पा थाने पहुंच गए और कार्रवाई की मांग को लेकर थाने का घेराव कर दिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी पारुल माथुर थाने पहुंची, जिसके बाद आरोपी इब्राहिम मेमन की गिरफ्तारी की गई। फरार आरोपी बेटे खालिद की तलाश की जा रही है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804