GLIBS
14-06-2021
एसपी ने 94 पुलिसकर्मियों के किए तबादले, देखें सूची

धमतरी। जिले के एसपी बीपी राजभानु ने लगभग 100 पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर किया है। इसमें 8 प्रधान आरक्षक और 86 आरक्षक के तबादले किए गए। देखें सूची.. 

10-06-2021
पदोन्नत पुलिस कर्मचारियों को एसपी ने लगाए स्टार, दी शुभकामनाएं

राजनांदगांव। जिले के 15 सहायक उप निरीक्षकों को उप निरीक्षक के पद पर मिली पदोन्नति पर गुरुवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एसपी डी.श्रवण ने स्टार लगाकर पदोन्नति दी। इस कार्यक्रम पर अति. पुलिस अधीक्षक प्रज्ञा मेश्राम, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डोंगरगढ़  जयप्रकाश बढ़ई, रक्षित निरीक्षक भूपेन्द्र गुप्ता एवं पुलिस अधीक्षक कार्यालय के अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित थे। सभी पदोन्नति प्राप्त कर्मचारियों को उपस्थित अधिकारियों ने शुभकामनाएं दी।

 

08-06-2021
जिले के 4 पुलिस अधिकारियों को मिली पदोन्नति, एसपी ने लगाया स्टार

नारायणपुर। जिले के 4 पुलिस अधिकारियों को उप निरीक्षक पद पर विभागीय पदोन्नति मिली है। 5 जून को पुलिस मुख्यालय रायपुर की और से 106 विभागीय पदोन्नति प्रदान की गईं। इसमें नारायणपुर जिले के 4 अधिकारियों को सहायक उप निरीक्षक से उप निरीक्षक के पद पर पदोन्नति मिली है। नारायणपुर में पुलिस अधीक्षक कार्यालय में गैंदसिंह सोरी,रमेश मरकाम,यादव कुमार साहू एवं भेलाराम राजपूत को सहायक उप निरीक्षक से उप निरीक्षक के पद पर स्टार लगाकर विभागीय पदोन्नति दी गई। पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने सभी पदोन्नत अधिकारियों को बधाई व शुभकामनाएं देते हुए भविष्य में पुलिस विभाग एवं समाज के लिए उत्कृष्ट कार्य करने प्रेरित किया गया।

 

07-06-2021
जिले में 3 सहायक उपनिरीक्षक हुए उपनिरीक्षक के पद पर पदोन्नत, एसपी ने स्टार लगाकर दी शुभकामनाएं

धमतरी। पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने 5 जून को राज्य के विभिन्न जिलों में पदस्थ 106 सहायक उपनिरीक्षकों को उपनिरीक्षक के पद पर पदोन्नति आदेश जारी किया। इसमें धमतरी जिले के थाना भखारा में पदस्थ सहायक उपनिरीक्षक गोवर्धन सिंह ठाकुर, थाना कोतवाली में पदस्थ सहायक उपनिरीक्षक चिरौंजी लाल साहू तथा थाना सिहावा में पदस्थ सहायक उपनिरीक्षक गैंदलाल साहू को उपनिरीक्षक के पद पर पदोन्नत किया गया है। पुलिस अधीक्षक धमतरी बीपी राजभानू एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक धमतरी मनीषा ठाकुर रावटे ने सहायक उप निरीक्षकों को पुलिस कार्यालय में स्टार लगा कर उपनिरीक्षक के पद पर पदोन्नत करते हुए शुभकामनाएं दी तथा उप निरीक्षकों को उनके पदीय कर्तव्यों के प्रति बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित कर उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। सहायक उपनिरीक्षक गोवर्धन सिंह ठाकुर, चिरौंजी लाल साहू एवं गैंद लाल साहू उपनिरीक्षक के पद पर पदोन्नति पाकर प्रसन्नचित एवं उत्साहित नजर आए। इन्होंने पदोन्नति होने पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए पुलिस कार्यालय में उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को मिष्ठान वितरण किया गया। उपस्थित सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों ने इन्हें बधाइयां दी, साथ ही पदोन्नत हुए उप निरीक्षक चिरौंजी लाल साहू के लिए आज उनका जन्मदिवस होने से दोहरी खुशी का दिन रहा। पुलिस अधीक्षक धमतरी द्वारा पदोन्नत उप निरीक्षक गैंद लाल साहू एवं उपनिरीक्षक चिरौंजी लाल साहू को यथावत उनके थाना क्रमशः सिहावा एवं कोतवाली में पदस्थ रखते हुए उप निरीक्षक गोवर्धन सिंह ठाकुर को थाना भखारा से थाना अर्जुनी पदस्थापना आदेश जारी किया गया है। इस दौरान थाना कोतवाली प्रभारी नवनीत पाटिल, मुख्य लिपिक मान सिंह साहू, स्टेनो अखिलेश शुक्ला, स्थापना शाखा प्रभारी लक्ष्मी ध्रुव, वेतन शाखा प्रभारी सनत वर्मा, सहायक उपनिरीक्षक प्रेम प्रसाद उपाध्याय एवं अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

 

05-06-2021
विश्व पर्यावरण दिवस पर एसपी ने किया पौधरोपण

जांजगीर चाम्पा। विश्व पर्यावरण दिवस पर पुलिस अधीक्षक कार्यालय परिसर में पौधरोपण किया गया। एसपी पारुल माथुर के नेतृत्व में पौधरोपण किया गया। इस अवसर पर रितेश चौधरी, पद्मश्री तंवर,दिनेश्वरी नंद,  निकोलस खलखो, शिवचरण सिंह परिहार,रजत नाग,राजेश चौधरी,विनोद कुमार मण्डावी,सिद्धार्थ शुक्ला तथा मुख्य लिपिक सुखचैन भारद्वाज सहित पुलिस अधीक्षक कार्यालय के कार्यालयीन स्टाफ उपस्थित रहा।

 

05-06-2021
बेहतर पुलिसिंग के साथ मदद करने में भी सबसे आगे हैं रायगढ़ एसपी संतोष सिंह, जितनी भी तारीफ की जाए उतनी कम

रायपुर। आज रायगढ़ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह को कौन नहीं जानता। उन्होंने अपने कुशल नेतृत्व, बेहतर पुलिसिंग और कर्तव्य के साथ मदद कर सात समंदर पार भी रायगढ़ पुलिस की पहचान बनाई है। जिले और प्रदेश का नाम रोशन किया है। कर्तव्य की बात करें तो कई मामलों को बड़े ही आसानी से सुलझा कर रायगढ़ एसपी संतोष सिंह ने एक मिसाल कायम की है तो वहीं मदद की बात आती है तो शायद ही कोई एक सूत्र मास्क का अभियान को भूला पाए। उनकी ओर से लॉकडाउन में जरुरतमंदों की सेवा को शायद कोई भूला पाए। आईपीएस एसोसिऐशन ने अपने ट्वीटर हैंडल पर एसपी रायगढ़ के नेतृत्व में किए कार्यों को सराहा है।

रायगढ़ एसपी संतोष कुमार सिंह के नेतृत्व में जिले की पुलिस बेहतर उदारण प्रस्तुत कर रही है। एसपी सिंह ने 35 हजार से अधिक लोगों को भोजन, राशन के पैकेट और दवा उपलब्ध कराई है। रायगढ़ के एसपी संतोष कुमार सिंह ने सामने से नेतृत्व करते हुए एक मिसाल कायम करते हुए 35 हजार से अधिक लोगों को भोजन, राशन के पैकेट और दवा उपलब्ध कराई गई है। जरुरतमंदों को भोजन और राशन के पैकेट उपलब्ध कराए गए हैं। एसपी रायगढ़ संतोष कुमार सिंह और उनकी पूरी टीम ने कोरोना संकट के समय जरुरतमंदों को समय पर सहायता प्रदान की है। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान जरुरतमंदों को चिकित्सा और राशन सहायता प्रदान करने के लिए एक पुलिस हेल्प डेस्क का गठन किया गया। हेल्प डेस्क हर समय चालू रहा। पेट्रोलिंग अधिकारियों की मदद से पूरे शहर में भोजन और राशन के पैकेट बांटे गए। पुलिस हेल्प डेस्क में एक राजपत्रित डीएसपी रैंक का अधिकारी और 10 लोगों की टीम तैनात रही। ये टीम शहर के किसी भी हिस्से में जरुरतमंदों को सहायता प्रदान करने में रायगढ़ के सभी पुलिस स्टेशनों के साथ समन्वय स्थापित की।हम बात करें एक रक्षा सूत्र मास्क का अभियान की तो शायद ही इस अभियान और रायगढ़ एसपी की इस मुहिम को भूला पाए।

इस मुहिम के तहत मास्क बांटने में विश्व कीर्तिमान रचा गया। रायगढ़ एसपी संतोष कुमार सिंह के कुशल नेतृत्व, मार्गदर्शन में जिले की पुलिस ने लगभग 13 लाख मास्क वितरित किए थे। इसे इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में स्थान मिला था। यह मुहिम विश्व कीर्तिमान स्थापित की थी।

रक्षाबंधन के दिन एक ही दिन में रायगढ़ पुलिस ने 12,37,000 मास्क वितरित किए थे। बात करें पुलिसिंग की तो शायद ही कोई मुकाबला रायगढ़ पुलिस से कर सके। हर कठिन से कठिन चुनौती के दौरान रायगढ़ एसपी संतोष कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने अपने को साबित किया है। पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह के नेतृत्व में रायगढ़ पुलिस लगातार बेहतर काम कर रही है।प्रदेश के अन्य जिलों के लिए बेहतर पुलिसिंग की मिसाल पेश की है। चाहे वह धरमजयगढ़ (पुलिस चौकी रैरूमा) क्षेत्र में 12 वर्षीय बालक के अपहरण का मामला हो, या फिर खरसिया थाना क्षेत्र में 6 वर्षीय बालक शिवांश की किडनैपिंग। दोनों ही मामलों में बच्चों को सुरक्षित वापस लाया गया। हर कोई रायगढ़ पुलिस की तारीफ करता है। रायगढ़ पुलिस को तीसरी बार इंद्रधनुष पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। डीजीपी डीएम अवस्थी ने रायगढ़ पुलिस को पुलिस मुख्यालय में इंद्रधनुष पुरस्कार से सम्मानित किया था।

उन्होने थाना धरमजयगढ़ (पुलिस चौकी रैरूमा) क्षेत्र में 12 वर्षीय बालक की फिरौती के लिए अपहरण के मामले में सफल रेस्क्यू ऑपरेशन  चलाने और खरसिया थाना क्षेत्र में 6 वर्षीय बालक शिवांश की किडनैपिंग में महज 8 घंटे के भीतर दूसरे राज्य से सुरक्षित वापस लाने वाली टीम का सम्मान किया। पिछले एक वर्ष के अंतराल में रायगढ़ पुलिस को पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी के हाथों तीन बार इन्द्रधनुष पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। माह जुलाई 2020 को रायगढ़ एटीएम लूटकांड के आरोपियों को 10 घंटे के अंदर लूट की रकम और असलहा सहित गिरफ्तार करने की सफलता पर सम्मानित किया गया था। रायगढ़ एसपी संतोष सिंह के कुशल नेतृत्व में रायगढ़ पुलिस को लगातार गंभीर व संवेदनशील मामलों के खुलासा करने में सफलता मिल रही है। जिले में बेहतर पुलिसिंग की जनप्रतिनिधियों, वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आमजनों की ओर से भी सराहना की जा रही है।

 

ब्यूरोक्रेट्स इंडिया की लिस्ट में भी प्रदेश के दो आईपीएस अफसरों में एक नाम रायगढ़ एसपी संतोष कुमार सिंह का था। इसमें देशभर में ऐसे आईएएस और आईपीएस अफसरों को चुना गया था, जिन्होंने गंभीर हालत में अपनी ड्यूटी को अपने परिवार से भी पहले रखा। प्रदेश से दूसरा नाम आईपीएस दीपांशु काबरा का भी था। एसपी संतोष कुमार सिंह के एक रक्षा सूत्र मास्क का अभियान को सभी ने सराहा। नक्सल क्षेत्र नारायणपुर में भी एसपी रहते संतोष कुमार सिंह ने पुलिस और पब्लिक रिलेशन पर कम्युनिटी पुलिसिंग का बेहतर काम किया था।  छत्तीसगढ़ में इसकी अपनी पहचान है। महासमुंद में भी उनकी पुलिसिंग स्मरणीय है। कोरोना संकट 2020 में भी उन्होंने मिसाल कायम की।

31-05-2021
एसपी संतोष सिंह के निर्देश पर पुलिस अमले ने गांजा तस्करों और महुआ शराब बनाने वालों पर की कार्रवाई, 6 आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। रायगढ़ एसपी संतोष सिंह के निर्देश पर अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वालों पर शिंकजा कसा जा रहा है। एसपी संतोष सिंह के नेतृत्व में जिले में गांजा और महुआ शराब की अवैध तस्करी करने वालों धरपकड़ लगातार जारी है। जिले में एसपी संतोष सिंह निर्देश पर हर थाना क्षेत्र में अपराध का ग्राफ गिरता जा रहा है। शराब और गांजा की तस्करों पर कार्रवाई जारी है। एसपी संतोष सिंह ने जिले के सभी थाना क्षेत्रों में अपराधों पर लगाम लगाने थाना प्रभारियों को दिशा निर्देश जारी किए हैं। इसी कड़ी में रविवार को एसपी संतोष सिंह के दिशा निर्देश पर कार में गांजा की तस्करी करते दो आरोपियों को डोंगरपाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से 52 किलो गांजा जब्त किया है। दूसरे मामले में पुसौर क्षेत्र में छापामार कार्रवाई करते हुए एसपी संतोष के निर्देश पर पुलिस अमले ने अवैध रूप से बनाई जा रही शराब भट्ठी से 210 लीटर महुआ शराब जब्त की। महुआ पास को नष्ट किया और 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया।

 

 

 

26-05-2021
प्रदेश में बदल सकते हैं अधिकांश जिलों के कलेक्टर और एसपी, इन नामों पर लग सकती है मुहर

रायपुर। राज्य सरकार बड़े प्रशासनिक फेरबदल की तैयारी में है। दर्जनों कलेक्टरों और एसपी के तबादला होने की सम्भावना है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आने वाले कुछ दिनों में प्रदेश के दर्जन भर कलेक्टर और एसपी के ट्रांसफर लिस्ट की सूची जारी होगी। कोरबा कलेक्टर के लिए आईएएस रानू साहू, रायपुर कलेक्टर के लिए आईएएस सौरव कुमार, रायगढ कलेक्टर के लिए किरण कौशल, जांजगीर कलेक्टर के लिए जयप्रकाश मौर्य के नामों की चर्चा जोरों पर है। इसी तरह जशपुर, कांकेर, राजनांदगांव, दुर्ग, मुंगेली, दंतेवाड़ा, बालोद, बलौदाबाजार के कलेक्टर भी बदले जा सकते हैं। इन नामों की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन इन पर कुछ ही दिनों में मुहर लगने की सम्भावना है।

17-05-2021
Breaking : कोरोना मरीज की लाश जलाने पहुंचे पुलिस वालों की ग्रामीणों ने की जमकर धुनाई, 7 गिरफ्तार

ओडिशा/रायपुर। कोरोना से हो रहे मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। मौते इतनी हो रही है कि अंतिम संस्कार को जगह कम पड़ जा रहा है। ऐसे में पुलिस और प्रशासन को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ओडिशा के सोनारीपोसी गांव के लोगों ने पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों की पिटाई कर दी। दरअसल वे यहां किसी कोरोना मरीज का अंतिम संस्कार करने की कोशिश कर रहे थे। इससे गांव वाले बुरी तरह से भड़क गए और उन्हें पीट दिया। मयूरभंज के एसपी स्मिथ परमार ने बताया कि ठाकुरमुंडा पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। सात लोगों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

16-05-2021
कलेक्टर, एसपी, जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने किया नवनिर्मित कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण

जांजगीर-चांपा। कलेक्टर यशवंत कुमार, एसपी पारूल माथुर, जिला पंचायत उपाध्यक्ष राघवेंद्र प्रताप सिंह ने पामगढ़ आईटीआई भवन के नवनिर्मित कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया और सेंटर तत्काल प्रारंभ करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने इस अवसर पर उपस्थित जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों से चर्चा करते हुए कहा कि कोविड केयर सेंटर खुलने से पामगढ़ सहित आसपास के गांवों के कोरोना संक्रमितों के उपचार में सहूलियत होगी। यह सेंटर समाजसेवी संगठनों, जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के सहयोग से तैयार किया गया है। यहां के 150 बेड में से 80 बेड आक्सीजन सुविधा युक्त है। यहां गंभीर मरीजों के उपचार की भी सुविधा होगी। निरीक्षण के दौरान डिप्टी कलेक्टर पामगढ़ डीएम करुण डहरिया सहित स्वास्थ्य, पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804