GLIBS
04-07-2020
भाजयुमो ने एफआईआर के विरोध में एसपी,कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

मुंगेली। भाजयुमो ने अपने कार्यकर्ताओं पर की गई एफआईआर के विरोध में एसपी व कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान पर जिलाध्यक्ष शैलेष पाठक,गिरीश शुक्ला,मोहन भोजवानी, प्रेम आर्य,सुनील पाठक, राणा प्रताप सिंह, शंकर सिंह, मानस सिंह, मोहन मल्लाह, रामशरण यादव, मुकेश रोहरा, राजीव श्रीवास,राजा तंबोली, संतोषी नागरे, उमाशंकर बघेल, रवि शर्मा झम्मन सप्रे, जितेंद्र दिवाकर आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

01-07-2020
ब्याज नहीं देने के कारण की बुजुर्ग महिला की पिटाई, आत्महत्या कर दी जान

रायपुर। शहर के राजेन्द्र नगर थाना क्षेत्र में एक सप्ताह पहले एक बुजुर्ग महिला ने आत्महत्या कर अपनी जान दे दी थी। गौरतलब है कि लॉक डाउन में सब्जी बेचने वाली महिला का काम 2 महीने से बंद था। उसने कमल बंशीवाल से 60 हज़ार रुपए उधार लिया था। ब्याज के साथ प्रतिदिन महिला कमल बंशीवाल को 800 रुपए देती थी। लेकिन लॉक डाउन में जन-जीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त होने के कारण वह पैसे नहीं दे पा रही थी जिसके कारण आक्रोश में आकर कमल बंशीवाल ने महिला को अपने घर बुलाकर उसके साथ मारपीट की। मारपीट के घटना के 5 दिन बाद महिला ने आत्महत्या कर लिया था। महिला के पति ने ये बताया कि महिला को आत्महत्या किए एक सप्ताह हो गए लेकिन मामले में आरोपी की अब तक गिरफ्तारी नहीं हुई है। मामले में पूर्व पार्षद गोविंद मिश्रा ने एसपी को ज्ञापन सौंपकर आरोपी के गिरफ्तारी की मांग की है।

30-06-2020
महिला थाना खोलने के लिए महिला कांग्रेस ने एसपी को सौंपा ज्ञापन

दंतेवाड़ा। जिले में महिला थाना खोलने की मांग को लेकर जिला पंचायत अध्यक्ष एवं महिला कांग्रेस अध्यक्ष तुलिका कर्मा व महिला कांग्रेस के सदस्यों ने पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव को ज्ञापन सौंपा। तुलिका कर्मा ने बताया कि जिले में महिला थाना खुलने से महिलाओं पर हो रहे अत्याचार पर लगाम लगेगा। जिस तरह से पूरे देश में महिलाओं पर हिंसा हो रहे हैं, जिससे महिलाएं असहज महसूस कर रहे हैं। दंतेवाड़ा जिले में भी आए दिन महिलाओं पर उत्पीड़न के मामले सामने आते हैं। जिले में महिला थाना नहीं होने के कारण महिलाओं को दर-दर भटकना पड़ता है। तुलिका ने आगे बताया कि यह थाना महिलाओं का अपना थाना होगा, जिससे कोई महिला बेझिझक होकर अपनी परेशानी बता सकते हैं। पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव ने कहा कि जिले में महिला थाना खोलने की पहल सराहनीय है। जल्द ही महिला थाना की स्थापना की जाएगी, जिससे महिलाओं पर होने वाले अत्याचार में कमी आएगी। ज्ञापन सौंपने के दौरान गीतांजलि कुशवाहा, इंद्रा ठाकुर एवम अन्य मौजूद थे।

29-06-2020
Video: 4 जुलाई तक नहीं चलेगा ऑटो, एसपी ने जारी किया आदेश

रायगढ़। शहर में 28 जून से 4 जुलाई तक के लिए ऑटो रिक्शा को प्रतिबंधित कर दिया गया है। वही इस दौरान ऑटो चलते पाए जाने पर ऑटो जब्ती की कार्रवाई करने का फरमान प्रशासन ने जारी किया है। रायगढ़ सीएसपी अविनाश ठाकुर ने बताया कि शनिवार रात्रि एक ऑटो चालक कोरोन पॉजिटिव निकला है। इसके बाद रायगढ़ रेलवे स्टेशन ऑटो स्टैंड पर जितने भी ऑटो चालक खड़े रहते हैं उन सबका ब्लड सैंपल लिया जाएगा। रायगढ़ एसपी संतोष कुमार सिंह के निर्देश पर सोमवार को सीएसपी अविनाश ठाकुर ने कोरोना संक्रमित ऑटो चालक ने किससे संपर्क किया उसकी जानकारी खंगाली जा रही है।

29-06-2020
Breaking : पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, अजय यादव को रायपुर एसएसपी की जिम्मेदारी, अन्य जिलों के एसपी भी बदले..

रायपुर। छत्तीसगढ़ शासन ने पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल किया है। विभिन्न जिलों के एसपी सहित एसपी को इधर से उधर किया गया है। एसएसपी दुर्ग अजय यादव को रायपुर की कमान सौंपी गई है। वहीं रायपुर एसएसपी आरिफ शेख को उप पुलिस महानिरीक्षक ईओडब्ल्यू और एसीबी की जिम्मेदारी दी गई है। साथ ही कोंडागांव एसपी की जिम्मेदारी सिद्धार्थ तिवारी, बीएस ध्रुव को सहायक पुलिस महानिरीक्षक नक्सल ऑपरेशन, आईके एलेसेला को एसपी बलौदाबाजार भाटापारा, प्रशांत ठाकुर को एसपी दुर्ग, सरगुजा एसपी आशुतोष सिंह को सेनानी चौथी वाहिनी छसबल माना रायपुर, टीआर कोशिमा को एसपी सरगुजा, रामकृष्ण साहू को एसपी बलरामपुर, बालाजी राव सोमावार को एसपी जशपुर, शंकर लाल बघेल को सेनानी सीटीजेडब्ल्यू कॉलेज कांकेर, उदय किरण को एएसपी दंतेवाड़ा, सुनील शर्मा एएसपी सुकमा, पंकज चन्द्रा को एसपी ईओडब्ल्यू एसीबी रायपुर, और अभिषेक माहेश्वरी को सहायक पुलिस महानिरीक्षक इंटेलिजेंस के साथ अतिरिक्त प्रभार एएसपी क्राईम रायपुर की जिम्मेदारी दी गई है।

27-06-2020
कंटेंटमेंट जोन से मजदूर फरार, एसपी,कलेक्टर मौके पर पहुंचे, लिया स्थिति का जायजा

सूरजपुर। शहर के बंजा कंटेन्मेंट जोन से मजदूरों के भागने की दूसरी घटना सामने आई है। 23 जून को 6 महिलाओं के भागने के बाद अब 7 मजदूर एक ही कंटेंटमेंट जोन से कुल 13 मजदूर महिला एवं पुरुष भाग गए हैं। इस दूसरी घटना के बाद प्रशासन में हड़कम्प मच गया है। कलेक्टर और एसपी मौके पर पहुंचे। भागे मजदूरों को खोजने का प्रयास किया जा रहा है। सूरजपुर जिला के भैयाथान के बंजा में क्वारेंटाइन सेंटर बनाया गया था,जहां कुछ दिन पहले एक महिला के कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने के बाद कंटेंमेंट जोन घोषित कर दिया गया था। यहां 150 से ज्यादा प्रवासी मजदूरों को रखा गया। 23 जून की रात यहां से 6 महिलाएं भाग गई थीं। अब इस कंटेंमेंट जोन से एक और बड़ी खबर सामने आ रही है,जिसके अनुसार 7 और पुरुष मजदूर खिड़की को तोड़ भाग गए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सभी मजदूर बिहारपुर ओड़गी व मध्यप्रदेश के बैढ़न के आसपास के हैं और सभी पैदल ही वहां से भागे हैं।

आज सुबह इसकी जानकारी कंट्रोल रूम को मिली,जहां से उच्च अधिकारियों को खबर दी गई। बंजा में मजदूरों के भागने की दूसरी घटना के बाद हड़कम्प मच गया है और सभी भागे मजदूरों को खोजने का प्रयास किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि सूचना मिलने के बाद कलेक्टर रणवीर शर्मा और एसपी राजेश कुकरेजा मौके पर पहुंचे थे और पूरी स्थिति का जायजा लिया व जिम्मेदारों पर कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। बीएमओ भैयाथान डॉ.उत्तम सिंह ने बताया कि भागे मजदूरों को ट्रेस करने का प्रयास किया जा रहा है, उच्च अधिकारियों से कार्यवाही के मौखिक निर्देश मिले हैं,कार्यवाही के बाद आगे की जानकारी मिल पाएगी। मिली जानकारी के अनुसार घटना की जानकारी मिलने के बाद आज सुबह जिले के कलेक्टर रणवीर शर्मा व एसपी राजेश कुकरेजा मौके पर पहुंचे। उन्होंने वहां स्थिति का जायजा लिया व नाराजगी व्यक्त करते हुए जिम्मेदार डॉक्टर व कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश दिये हैं।

26-06-2020
Video : जिला पंचायत सदस्य के साथ खदान में मारपीट का वीडियो हुआ वायरल

धमतरी। जिला पंचायत सदस्य व उसके साथियों के साथ रेत खदान में हुई मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने लगा है। वीडियो में बर्बरता साफ नजर आ रही है। जिंप सदस्य समेत साथियों के साथ मारपीट की जा रही है, जिसमें मुख्य आरोपी साफ नजर आ रहा है। इधर उसकी अब तक गिरफ्तारी नहीं होने से आक्रोश बढ़ने लगा है। आदिवासी समाज ने कलेक्टर व एसपी को ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाए।

 

23-06-2020
34 पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों का एसपी ने किया तबादला...

धमतरी। पुलिस अधीक्षक बीपी राजभानू ने पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों का स्थानांतरण किया गया है। इनमें 5 थाना प्रभारी सहित 4 सहायक उपनिरीक्षक और 25 प्रधान आरक्षकों को इधर से उधर किया गया है। देखें लिस्ट...

20-06-2020
गृह मंत्री ने अवैध रूप से रेत घाट संचालन व जनप्रतिनिधियों से मारपीट के मामले में एसपी को दिए कार्रवाई के निर्देश

रायपुर। गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने अवैध रेत घाट संचालकों द्वारा धमतरी के जनप्रतिनिधियों से मारपीट करने के मामले में धमतरी पुलिस अधीक्षक बी एस राज भानु से फोन पर चर्चा कर दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने मामला संज्ञान में आते ही एसपी को फोन पर आरोपियों को पकड़ने की लिए निर्देशित किया था जिसके बाद 15 में से सात आरोपियों को कल ही गिरफ्तार कर लिए गए थे। शेष आठ आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए गृह मंत्री ने एसपी को निर्देशित किया है। मंत्री साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ के शांतिप्रिय वातावरण को किसी अन्य प्रदेश से आए लोगों द्वारा दूषित करना कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशा के अनुरूप छत्तीसगढ़ में शांति व्यवस्था कानून व्यवस्था पूर्ण रूप से लागू है और इसे भंग करने वालों के खिलाफ प्रशासन सख्ती से पेश आएगा।

14-06-2020
पूर्व सरपंच की हत्या के मामले में गृह मंत्री ने दिए आरोपियों की त्वरित गिरफ्तारी के निर्देश

रायपुर। प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने जांजगीर-चांपा जिले के बलौदा जनपद के अंतर्गत  ग्राम पंचायत लक्षनपुर के पूर्व सरपंच तेरस यादव की हत्या मामले को गंभीरता से लिया है। इस संबंध में गृहमंत्री साहू ने मृतक पूर्व सरपंच  के छोटे भाई होरी लाल से वस्तुस्थिति की जानकारी लेने के बाद जांजगीर जिले के पुलिस अधीक्षक पारुल माथुर से दूरभाष पर चर्चा कर आरोपियों की तलाशी कर उनकी गिरफ्तारी और त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
ज्ञातव्य हो कि जनपद पंचायत बलौदा की जनपद सदस्य ज्योति यादव के पति की हत्या इस महीने की 12 तारीख को हुई है। हत्या में शामिल 25 लोगों में से 10 गिरफ्तारी हो चुकी है। गृहमंत्री ने इस सम्बंध में पुलिस अधीक्षक से वस्तुस्थिति से अवगत होकर दोषियों के विरुद्ध तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

12-06-2020
कलेक्टर और एसपी पंहुचे नक्सल क्षेत्र बेदरे और फरसेगढ़, मूलभूत सुविधाओं का लिया जायजा

बीजापुर। कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल और पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप ने जिले के भैरमगढ़ ब्लाक के दूरस्थ अंदरूनी ईलाकों बेदरे करकेली और फरसेगढ़ में सड़क, पेयजल-बिजली इत्यादि मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता का जायजा लिया।इस दौरान कलेक्टर रितेश अग्रवाल तथा एसपी कमलोचन कश्यप ने पंचायत पदाधिकारियों तथा ग्रामीणों से रूबरू होकर पेयजल, बिजली, स्वास्थ सुविधा की सुलभता सहित पेंशन भुगतान, तेन्दूपता संग्रहण पारीश्रमिक भुगतान इत्यादि के बारे में जानकारी ली। वहीं ग्रामीणों को मलेरिया से बचाव एवं रोकथाम के लिए शुद्ध पेयजल का उपयोग करने, मच्छरदानी का नियमित उपयोग करने सहित स्वच्छता एवं साफ-सफाई के प्रति सजग रहने की समझाईश दी। वहीं कुपोषण मुक्ति के लिए 3 से 6 वर्ष आयु वर्ग के सभी बच्चों तथा गर्भवती माताओं को पूरक पोषण आहार से लाभान्वित करने, स्वास्थ्य जांच करने सहित टीकाकरण से लाभान्वित किए जाने कहा।उन्होंने सुपोषण अभियान के तहत एक से 3 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों, पोषक माताओं तथा शाला त्यागी किशोरी बालिकाओं को सुपोषण केन्द्रो के माध्यम से पौष्टिक आहार से लाभान्वित किये जाने ग्रामीणों को समझाईश दी। कलेक्टर रितेश अग्रवाल और एसपी कमलोचन कश्यप ने इस दिशा में पंचायत पदाधिकारियों की भागीदारी सहित शिक्षा, स्वास्थ्य तथा पंचायत विभाग के मैदानी अमले को व्यापक जनजागरूकता निर्मित करने पर करने के लिए निर्देशित करते हुए कहा कि मलेरिया से बचाव एवं रोकथाम सहित कुपोषण मुक्ति के लिए व्यापक जन सहभागिता आवश्यक है। अतएव इस ओर ग्रामीणों को जागरूक करने के साथ ही घर -घर जाकर उनकी भागीदारी सुनिश्चित किया जाये।

 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804