GLIBS
16-11-2019
Breaking : 13 लाख के इनामी सात नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

बीजापुर। रानी बोदली, मुरकीनार कांड में शामिल 13 लाख के सात इनामी नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। बस्तर आईजी पी सुंदरराज, सीआरपीएफ डीआजी कोमल सिंह, पुलिस अधिक्षक दिव्यांग पटेल के सामने नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया। नक्सल गतिविधियों और शासन की पुर्नवास नीति से प्रभावित होकर इन नक्सलियों ने आत्मसमर्पण करने का फैसला किया।

 

15-06-2019
विश्व योग दिवस पर 21 को पुलिस लाइन में किया जाएगा योग, तैयारी जोरों पर

सूरजपुर। 21 जून को विश्व योग दिवस मनाया जाएगा। योग दिवस को लेकर पुलिस लाइन में तैयारी की जा रही है। 
पुलिस अधीक्षक गिरिजा शंकर जायसवाल के मार्गदर्शन में पुलिस लाइन में योग शिक्षक संजय गिरी के द्वारा 21 जून को होने वाले विश्व योग दिवस के लिए पूर्वाभ्यास सहित लगभग सारी तैयारी पूर्ण कर ली गई। 
शनिवार को तीन दिवसीय योग प्रशिक्षण के प्रथम दिन योग शिक्षक संजय गिरि ने पुलिस जवानो को सुबह 6 बजे से 7.30 बजे तक योगाभ्यास के पूर्व, बाद व अभ्यास के समय बरते जाने वाले सामान्य दिशा-निर्देश के साथ योग हमें किस प्रकार करना चाहिए। इसकी जानकारी दी। सर्वप्रथम मंत्रोच्चारण शुरू कर शिथिलीकरण के अभ्यास,खड़े होकर किए जाने वाले 5 आसन, बैठकर किए जाने वाले 7 आसन, पेट के बल लेटकर किए जाने वाले 3 आसन, पीठ के बल लेटकर किए जाने वाले 5 आसनों के साथ कपालभारती, अनुलोम, विलोम, प्राणायाम, शीतली, भ्रामरी प्राणायाम व ध्यान के अभ्यास करवाए व उनके लाभ बताए। इस अवसर पर योग शिक्षक गिरी ने उपस्थित जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस के जवान दिन-रात जागकर लोगों की सेवा करते हैं जिससे उनके जीवन में तनाव बढ़ जाता है और यह तनाव इतना बढ़ जाता है कि जवानों में आत्महत्या की घटनाएं आए दिन घटती रहती है जिसका प्रबंधन योग-प्राणायाम से ही संभव है। इसलिए आप सब अपने जीवन में योग को उतार लें। शिविर के पहले दिन का समापन शांतिपाठ कर किया गया।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804