GLIBS
07-07-2018
शहर के हृदय स्थल में शराब दुकान होने से लोगों की परेशानी बढ़ी 

चांपा।  नगर के हृदय स्थल नगर पालिका रोड स्थित शराब दुकान होने से आम लोगों को परेशानी होने लगी है। इस मार्ग में स्कूल, कालेज के अलावा सरकारी कार्यालय है। शराबी इस मार्ग में शराब पीकर हुड़दंग करने के अलावा झगड़ा करते देखे जा सकते हैं। 

बता दें कि नगर के प्रमुख मार्ग में शराब दुकान खोले जाने के निर्णय का  जनप्रतिनिधियों के अलावा आम जनता ने विरोध किया था। विरोध के बाद भी क्षेत्र से शराब दुकान को अब तक स्थानांतरण नहीं किया गया है। शराब दुकान को हटाने के लिए क्षेत्र के विधायक मोतीलाल देवांगन के अलावा वार्ड के पार्षद पुरुषोत्तम देवांगन ने धरना प्रदर्शन करने के अलावा चक्का जाम कर विरोध प्रदर्शन कर चुके हैं। बावजूद इसके अब तक प्रशासन ने शराब दुकान को अन्यत्र शिफ्ट करने कोई पहल नहीं की है। इस बात से क्षेत्र के लोगों में आक्रोष व्याप्त है। क्षेत्र के टीआई संतोष प्रधान ने शराब दुकान के आस-पास सुरक्षा बढ़ाने और शराब पीकर हुड़दंग करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन क्षेत्र के लोगों को और जनप्रतिनिधियों को दिया है। 

17-06-2018
विधायक मोतीलाल ने किया मनरेगा कार्य का अवलोकन

जांजगीर-चांपा। नवागढ़ विकासखंड के ग्राम मुनुंद में मनरेगा के तहत स्वीकृत 7 लाख रुपए की राशि से नवीन तालाब में चल रहे गहरीकरण तथा नवा तालाब में श्रम दान से चल रहे सफाई कार्य का निरीक्षण और अवलोकन क्षेत्रीय विधायक मोतीलाल देवांगन ने सुबह सुबह किया । उन्होंने इस दौरान स्थल पर कार्यरत लगभग 50 मजदूरों से चर्चा की तथा ग्राम पंचायत सचिव एवं सरपंच को स्वीकृत कार्य निर्धारित समय सीमा में गुणवत्तापूर्ण ढंग से कराए जाने के निर्देश दिए।

 सुबह  विधायक मोतीलाल देवांगन ग्राम पंचायत मुनुंद पहुंचे। यहां उन्होंने नवीन तालाब में मनरेगा के तहत स्वीकृत 7 लाख रुपए की राशि से चल रहे तालाब गहरीकरण कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने ग्राम के ही नवा तालाब में श्रम दान से चल रहे सफाई कार्य का भी अवलोकन किया। अवलोकन के दौरान विधायक देवांगन ने मौके पर कार्यरत मजदूरों से भी चर्चा की।

22-12-2017
115 गौशाला, छह सालों में बांट दिए 4 हजार लाख रुपए, फिर भी भूखी मर रही हैं गाएं

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में चल रहे शीत सत्र के चौथे और आखिरी दिन गौशालाओं का मुद्दा भी गूंजा। विधायक मोतीलाल देवांगन ने कृषिमंत्री बृजमोहन अग्रवाल से पूछा कि प्रदेश में गौ सेवा आयोग द्वारा पंजीकृत गौशालाओं की संख्या कितनी है? वर्ष 2012 से 2017 तक इन गौशालाओं को कितना अनुदान मिला है और अवैध परिवहन में बरामद पशुओं की संख्या भी बताएं। 

सदन में जवाब देते हुए कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने बताया कि प्रदेश में 115 पंजीकृत गौशालाएं संचालित हैं। इनमें गौशालाओं में पशुओं की संख्या 28515 है। 115 गौशालाओं में से 17 गौशालाओं में पशुओं की संख्या शून्य है। 

कृषिमंत्री नेे बताया कि वर्ष 2012 से लेकर 2017 तक 115 गौशालाओं को 4036.99 लाख रुपए आवंटित किए जा चुके हैं। सबसे ज्यादा आवंटन 2016-17 में किया गया है। इस वर्ष 1 हजार 346 लाख रुपए गौशालाओं को आवंटित किए गए हैं। 

बृजमोहन अग्रवाल ने सदन में जानकारी दी कि वर्ष 2012 से 2017 तक अवैध परिवहन के दौरान 44089 पशु बरामद किए गए हैं। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804
Visitor No.