GLIBS
07-05-2020
हो गई शादी पर नहीं पहुंचे पाए घर, विवाहित जोड़े को जाना पड़ा क्वारेंटाइन सेंटर में

कोरिया। मनेंद्रगढ़ निवासी सुनील गुप्ता को सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए शादी करने की प्रशासन से अनुमति मिल गई। किसी तरह शादी भी हो गई, दुल्हन मायके से विदा भी हुई पर ससुराल नहीं पहुंच पाई और दूल्हा अपने घर तक नहीं जा सका।मिली जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश के नरोजाबाद में हुई शादी के बाद जब विवाहित जोड़ा छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़ पहुंचा तो शहर की सीमा में तैनात पुलिस टीम ने उन्हें घर जाने की अनुमति नहीं होने की बात बताते हुए प्रशासन द्वारा बनाए गए क्वारेटाइन सेंटर में 14 दिन के लिए रहने की जानकारी दी।दरअसल सुनील गुप्ता की शादी 6 मई को सुमन से नरोजाबाद में हुई, जिसमें दोनों पक्ष को मिलाकर कुल 9 लोग शामिल हुए। सुनील एक गाड़ी में अपनी मां और छोटे भाई के साथ बारात लेकर गया था। जब वह अगले दिन अपनी दुल्हन को लेकर वापस लौटा तो वह विवाह के बाकी बचे रीति रिवाज पूरे करने घर तक नहीं पहुंच पाया। उसे अपनी दुल्हन के साथ 14 दिन के लिए क्वारेंटाइन में जाना पड़ा। जब इसकी जानकारी कोरिया कलेक्टर डोमन सिंह तक पहुंची तो उन्होंने तत्काल पूरे परिवार को होम क्वारेंटाइन करने निर्देश दिया। 

 

18-01-2020
लव-अफेयर में फंसाकर युवती कर रही थी ब्लेकमेल, पुलिस ने योजना बनाकर पैसे लेते किया गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी में विवाहित युवक को लव अफेयर में फंसाकर लगातार एक युवती ब्लैकमेल कर रही थी। थाने से मिली जानकारी के अनुसार डंगनिया निवासी अजय चौरे ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि वह विवाहित है। वह एक बच्चे का पिता है। वर्तमान में डंगनिया में रहकर वकालत की पढाई कर रहा है। विवाह समारोह में ग्राम बोरतला डोंगरगढ़ निवासी कुमारी झाड़े से युवक की जान पहचान होने के बाद युवती ने प्रार्थी के साथ वीडियो बनाकर और साथ में फोटो लेेकर शादी करने के लिए दबाव बना रही थी। उसके शादी से मना करने पर वीडियो और फोटो परिवार वालों को भेजने की धमकी देकर डेढ़ लाख रुपए की मांग की। घटना की जानकारी युवक ने अपने परिवार वालों को दिया। जिसके बाद मामले की रिपोर्ट डीडी नगर थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने युवती को पैसे लेते रंगे हाथों योजनाबद्ध तरीके से गिरफ्तार किया है।

29-12-2019
67 वर्षीय दूल्हे ने 65 साल की दुल्हन को पहनाई वरमाला, ओल्ड एज होम बना साक्षी

नई दिल्ली। 67 वर्षीय कोचनियान मेनन और 65 वर्षीय लक्ष्मी अम्मल विवाह सूत्र में बंध गए है। ओल्ड एज होम के सुप्रीटेंडेंट जयकुमार मीडिया को बताया कि बुजुर्गो का भव्य समारोह मेें विवाह कराया। लक्ष्मी अम्मल और कोचनियान 30 साल से एक-दूसरे को जानते हैं और कुछ साल पहले दोनों के बीच कोई संपर्क नहीं था। कोचनियान लक्ष्मी अम्मल के पति के असिस्टेंट थे, जिनका निधन 21 साल पहले हो गया था। पति की मौत के बाद वह अपने रिश्तेदारों के साथ थीं और दो साल पहले ओल्ड एज होम आ गईं। दो महीने पहले कोचनियान भी इसी ओल्डएज होम में आए। दोनों के बीच दोस्ती हुई और फिर विवाह सूत्र में बंधने का निर्णय लिया। लक्ष्मी अम्मल ने कहा कि यह भगवान् का आशीर्वाद है। “हमें नहीं पता कि हम कितने वक्त तक साथ रहेंगे क्योंकि हम बहुत बूढ़े हो चुके हैं। लेकिन हम खुश है कि कोई अब मेरे पास है। विवाह समारोह में राज्य के कृषि मंत्री वीएस सुनील कुमार ने शिरकत की। nवीएस सुनील कुमार ने कहा "यह मेरे जीवन के सबसे सुखद क्षणों में से एक था। कोचनियान और लक्ष्मी अम्मल की शादी हमेशा एक यादगार पल होगा। प्रबंधन, सामाजिक कार्यकर्ताओं और शुभचिंतकों ने इस शादी को यादगार बना दिया है। राज्य के इस वृद्धाश्रम में यह पहली शादी है। 67 वर्षीय दूल्हा और 65 वर्षीय दूल्हन मंडपम में6 प्रवेश करते समय बहुत खुश लग रहे थे।. मैं दिल से चाहता हूं कि उनका विवाहित जीवन खुशहाल और शांतिपूर्ण हो।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804