GLIBS
11-01-2021
कार में ला रहे थे नशीली दवा का खेप,पुलिस ने धरदबोचा

कोरबा। पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा द्वारा शहर में अवैध नशीली दवाईयों के विरूद्ध विशेष अभियान चलाकर कार्यवाही किये जाने निर्देशित किया गया था। इसके पालन में पुलिस अधीक्षक कीर्तन राठौर एवं नगर पुलिस अधीक्षक राहुल देव शर्मा के दिशा-निर्देश व थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक दुर्गेश शर्मा के नेतृत्व में सूचना तंत्र को सक्रिय कर लगातार निगाह रखी जा रही थी।10 जनवरी को मुखबिर से सूचना मिला कि एक कार में नशीली दवाइयों का खेप शहर में लाया जा रहा है। सूचना पर पुलिस टीम ने गौमाता चौक ईमलीडुग्गु कोरबा के पास कार को रूकवाकर चेक किया।

कार में आलोक अग्रवाल एवं राज चौहान नामक व्यक्ति मिले। इनके कब्जे से प्रतिबंधित नशीली दवाईयाँ फेन्सेडील सिरप 100 एमएल वाली, कुल 100 नग एक प्लास्टिक की बोरी में मिली। इसे जब्त कर थाना कोतवाली कारबा में अपराध क्रमांक 32/2021 धारा 22 सी एनडीपीएस एक्ट पंजीबद्ध कर आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

29-12-2020
महिला का अश्लील फोटो वायरल करने वाले को पुलिस ने धरदबोचा

दंतेवाड़ा। गीदम के एक बैंक में खाता होने की वजह से लेनदेन के लिए महिला का अक्सर आना जाना होता है। बैंक में डेली वेजेस पीयून के पद पर कार्यरत लालूराम पोयाम से जान पहचान हुई। आरोपी द्वारा महिला को 17 दिसंबर 2020 को गीदम बुलाकर अपने अपने घर ले जाकर महिला के साथ छेड़छाड़ कर अश्लील फोटो खींचकर व्हाट्सएप के माध्यम से वायरल कर दिया। घटना के बारे में किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दिया। वायरल फोटो परिजनों तक पहुंचने पर महिला ने परिजनों को आपबीती बताई एवं परिजनों के साथ 28 दिसंबर को थाना गीदम में उपस्थित होकर रिपोर्ट दर्ज कराई।

महिला की रिपोर्ट पर तत्काल अपराध दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए निर्देश दिए गए। आरोपी लालूराम पोयाम निवासी कडतीपारा गीदम की पता तलाश कर उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोबाइल फोन को जब्त कर आरोपी को 29 दिसंबर को गिरफ्तार कर न्यायालय के आदेश पर जेल भेजा गया।

 

19-12-2020
युवक को घेरकर मारने वाले आरोपियों को पुलिस ने धरदबोचा

 

दुर्ग। युवक की हत्या मामले में आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसका खुलासा शनिवार को अतिरिक्त शहर पुलिस अधीक्षक रोहित झा ने किया। उन्होंने बताया कि प्रतीक परिहार पर शंकर नगर दुर्गा चौक थाना मोहन नगर के अंतर्गत बीती रात आरोपी किशन चंद्राकर,रवि चंद्राकर,गोविंद यादव अन्य साथियों द्वारा घेरकर लोहा पाइप डंडा हाथ मुक्का से मारपीट गई। इसके बाद रवि चंद्राकर द्वारा कथित तौर पर प्राणघातक हमला किया। इस हमले में लकी घायल होकर जमीन पर गिर पड़ा। प्रार्थी द्वारा पुलिस को सूचना दी गई 108 में ले जाकर जिला अस्पताल पहुंचाया गया,जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

रिपोर्ट पर आरोपियों के खिलाफ 406 धारा 302 147 148 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है। गौरतलब है कि विगत रात्रि मोहन नगर थाना अंतर्गत शंकर नगर में मृतक एवं वहां के स्थानीय लड़कों द्वारा किसी बात को लेकर बातचीत चल रही थी। इसमें विवाद इतना बढ़ा की मृतक पर हमला कर दिया और ताबड़तोड़ वार की वजह से उसकी अस्पताल ले जाते समय ही मृत्यु हो गई। पुलिस ने लगभग सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है।

18-12-2020
जंगल में जुआ का दाव, पुलिस ने धरदबोचा, राशि की जब्त

कांकेर। जिले के नरहरपुर थानांतर्गत ग्राम ढोढरापहर में जुआ खिला रहे एक आरोपी को पुलिस ने पकड़ा है। विदित हो कि इन दिनों जिले के नरहरपुर ब्लॉक के कई स्थानों में जुआ का खेल खेलाया जा रहा है। कुछ ही स्थानों पर पुलिस द्वारा कार्यवाही हो रही तो वहीं कई स्थानों में बच्चे भी इसके चंगुल में फंसते जा रहे हैं, जिस ओर पुलिस को और भी सख्ती बरतने की आवश्यकता है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मुखबिर के माध्यम से सूचना मिली थी कि ढोढरापहर के जंगल में खुडखुड़िया के माध्यम से जुआ खेला जा रहा है। सूचना पर रेड कार्यवाही करते हुए पुलिस ने मौके से आरोपी दिलीप सेन निवासी मावलीपारा के कब्जे से गोटी, चटाई, डिब्बा एवं नगदी रकम 750 रूपए जब्त की  है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ जुआ एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।

17-12-2020
फरार चल रहे शातिर चोर को पुलिस ने धरदबोचा

जगदलपुर। कोतवाली पुलिस ने चोरी के मामले में फरार चल रहे एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि यह लोहे की जंजीरों और तालों को आसानी से तोड़ कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया करता था। इस मामले पर ज्यादा जानकारी देते हुवे कोतवाली टीआई एमन साहू ने बताया कि शहर में कुछ समय पूर्व हुए मोबाइल व वाहन चोरी की घटनाओं के धरपकड़ के लिए पुलिस टीम लगी हुई थी। टीम सभी पुराने चोरों व संदिग्धों से पूछताछ कर रही थी। इस बीच शहर में घटी 2 चोरी के घटनाओं का क्लू पुलिस को मिला। इसके आधार पर पुलिस में फरार चल रहे एक आरोपी को गिरफ्तार किया। आरोपी ने पूछताछ में मोबाइल व वाहन चोरी करना स्वीकार किया है। आरोपी ने अपना नाम रूपेश निषाद बताया है। आरोपी शहर के प्रतापदेव वार्ड का निवासी है।

 

29-11-2020
घर से चोरी की भगवान की मूर्ति, पुलिस ने धरदबोचा

कवर्धा। जिले में चोरी,नकबजनी,अवैध शराब, गांजा के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसी तारतम्य में शनिवार को प्रार्थी आशु शर्मा ग्राम सिल्हाटी ने चौकी पोड़ी आकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि मेरे घर में पूजा स्थल में रखी गोपाल की मूर्ति कीमती लगभग 3000/ रुपया को किसी अज्ञात चोर ने चोरी कर लिया। रिपोर्ट में थाना प्रभारी उपनिरीक्षक बृजेश सिन्हा के द्वारा टीम गठित कर चोर की पता तलाश प्रारंभ की गई। पुलिस टीम ने दो आरोपी शुभम शर्मा, पीतांबर श्रीवास, ग्राम सिल्हाटी थाना बोड़ला से पूछताछ की । कड़ाई से पूछताछ पर चोरों ने मूर्ति चोरी करना स्वीकार किया। इनके कब्जे से गोपाल की मूर्ति जब्त की। दोनों चोरों को गिरफ्तार कर रिमांड पर जेल भेजा गया।

 

22-09-2020
Video: युवक की हत्या करने वालों को पुलिस ने धरदबोचा, आरोपियों को अलग-अलग जगहों से किया गिरफ्तार

राजनांदगांव। बीती रात लगभग 11 बजे राजनांदगांव शहर से महज डेढ़ किलोमीटर दूर स्थित नगर निगम क्षेत्र में ही कंचन बाग अटल आवास के पास एक युवक की निर्मम हत्या कर दी गई थी। हत्या के बाद पुलिस ने चारों तरफ नाकेबंदी की और 6 आरोपियों को अलग-अलग जगह से पकड़ने में सफलता हासिल की है। मृत युवक का नाम परवेज कुरैशी स्टेशनपारा बताया जा रहा है। इस घटना में मृतक के दोस्त को भी गंभीर चोट आई है,जिसे रायपुर रिफर किया गया है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीती रात लगभग 11 बजे परवेज कुरैशी अपने दोस्त राजा श्रीवास और सोहेल के साथ भोजन करने अटल आवास, कंचन बाग गया हुआ था। खाना खाकर जैसे ही वह अपने दोस्त के साथ कार में बैठ रहा था। तभी उस पर घात लगाए 6 आरोपियों सलमान, प्रेम, मुकुल, कार्तिक,सिमेल व सलीम ने परवेज के ऊपर प्राणघातक हमला कर दिया।

 हमले में राजा श्रीवास बुरी तरह से जख्मी हो गया। इसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल बसंतपुर में भर्ती किया गया था। वहां से उसे रायपुर रिफर कर दिया गया है।  सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वहीं दूसरे दोस्त सोहेल को भी चोटे आई है। बताया जा रहा है कि आरोपियों के साथ जनवरी में किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। उसी को लेकर युवकों ने परवेज कुरैशी की हत्या कर दी। आरोपी कंचन बाग अटल आवास के बताए जा रहे हैं।  हत्या के बाद आरोपी घटनास्थल से फरार हो गए थे। पुलिस ने महज 8 घंटे में ही 6 आरोपियों को अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के ऊपर अलग-अलग धाराओं के तहत जुर्म पंजीबद्ध भी कर लिया गया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर जेल भेजने की तैयारी की जा रही है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804