GLIBS
09-03-2021
शादी का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म, आरोपी फरार

रायपुर। शादी का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। मामला मंदिर हसौद थाना क्षेत्र का है। मंदिर हसौद टीआई राजेन्द्र दीवान ने बताया कि खमतराई का रहने वाला अजय घृतलहरे कुटेसर निवासी नाबालिग को शादी करने की बात कहकर अपने घर ले गया था। उसने नाबालिग के साथ कई बार शारीरिक संबंध बनाए। पीड़िता के परिजन उसकी तलाश कर रहे थे, तभी उन्हें जानकारी मिली कि वह अजय घृतलहरे के घर में हैं। फिर परिजन जाकर उसे लेकर आए। मामले की शिकायत के बाद पुलिस ने पॉस्को और दुष्कर्म की धारा के तहत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

06-03-2021
नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में आरोपी को 20 साल की सजा

भोपाल/रायपुर। 13 वर्षीय किशोरी का अपहरण कर उससे दुष्कर्म के आरोपी युवक को  अदालत ने 20 वर्ष के सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। जिला अभियोजन अधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक न्यायाधीश वंदना जैन ने किशोरी का अपहरण कर दुष्कर्म करने के आरोप में प्रदीप(22) को 20 वर्ष के सश्रम करावास और दो हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया। शासन की ओर से अभियोजन का संचालन अति. जिला अभियोजन अधिकारी अनिता सिंह और एडीपीओ सीमा अहिरवार ने किया। उन्होंने बताया कि 27 जनवरी 2019 को किशोरी दुकान के लिए निकली थी। रात में घर नहीं लौटने पर उसकी मां ने बेटी की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। 29 जनवरी को पुलिस ने आरोपित प्रदीप को गिरफ्तार कर किशोरी को बरामद किया था। पीड़िता ने अपने बयान में कहा था कि प्रदीप उसे बहला फुसलाकर अशोका गार्डन क्षेत्र में एक दवा की दुकान में ले गया था। यहां दीपक ने उसके साथ दुष्कर्म किया।

22-01-2021
आरक्षक ने किया नाबालिग से दुष्कर्म, ग्रामीणों ने की पिटाई, भेजा जेल

राजनांदगांव। आरक्षक द्वारा नाबालिग युवती के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी आरक्षक को गिरफ्तार कर लिया है। मामला अंबागढ़ चौकी-चिल्हाटी थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मोहगांव का है। पुलिस ने बताया कि सूचना मिली कि ग्राम मोहगांव में एक आरक्षक ने नाबालिग युवती के साथ दुष्कर्म किया है। इस पर कार्रवाई करते हुए आरोपी आरक्षक रमेश बंजारे को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के खिलाफ 363, 376, पॉस्को एक्ट के तहत 4,6 में मामला दर्ज कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार आरोपी आरक्षक ने नाबालिक युवती को बहला-फुसलाकर अपने साथ आज्ञात स्थान पर ले गया और युवती के साथ दुष्कर्म किया। दुष्कर्म के बाद उसे अपनी गाड़ी में बैठा कर कहीं और ले जा रहा था। इसी बीच ग्रामीणों की नजर पड़ी तो ग्रामीणों ने आरक्षक से युवती को छुड़ाया और जमकर पिटाई की। ग्रामीणों ने इसकी सूचना चिल्हाटी थाने में दी और आरक्षक को पुलिस के सुपुर्द दिया। युवती ने बताया कि आरक्षक ने उसे जबरदस्ती अपने साथ ले गया था और दुष्कर्म भी किया।

19-01-2021
नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को  पुलिस ने किया मलकानगिरी से गिरफ्तार

कांकेर। थाना पखांजूर  क्षेत्र के रहने वाले प्रार्थी ने रिपोर्ट दर्ज कराया था कि प्रार्थी की नाबालिग पुत्री घर से बिना किसी को कुछ बोले लापता हो गई है। प्रार्थी ने आशंका व्यक्त की थी कि उसकी नाबालिग पुत्री को कोई बहला फुसला भगा ले गया है। प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना पखांजूर में अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 147 20 धारा 363 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। पुलिस अधीक्षक कांकेर एमआर आहिरे के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जीएन बघेल एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस पखांजूर मयंक तिवारी के पर्यवेक्षण में विवेचना के दौरान  अपहृता के मलकानगिरी ओडिसा में होने की पुलिस को जानकारी प्राप्त होने से थाना पखांजुर से वरिष्ठ अधिकारियों के  निर्देशन में नाबालिग अपहृता की पतासाजी के लिए  पुलिस टीम मलकानगिरी रवाना हुई थी।

थाना पखांजूर पुलिस द्वारा विवेचना के दौरान नाबालिग अपहृता को ग्राम जनाबाई थाना चित्रकोंडा जिला मलकानगिरी ओडिसा आरोपी संदीप सरकार उम्र 21 के कब्जे से बरामद किया।  बरामदगी उपरांत पीड़िता ने पूछताछ के दौरान आरोपी से मोबाइल पर सम्पर्क होना बताया तथा आरोपी के द्वारा नाबालिग पीड़िता को ओडिसा से पीड़िता के गांव आकर पीड़िता को शादी का झांसा देकर भगा  ले जाकर दुष्कर्म करना बताया। आरोपी को अंतर्गत धारा 363,366,376,376(3) भादवि 4,6 पॉक्सो एक्ट के 19 जनवरी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेजा। 

14-01-2021
नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कोरबा। पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा के द्वारा आपरेशन मुस्कान के तहत जिले में गुम बालक, बालिकाओं के बरामदगी के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी तारतम्य में थाना कोतवाली कोरबा के अपक 1049,2021 धारा 363 भादवि के गुम अपहृता की पतासाजी की जा रही थी। इसी दौरान पुलिस टीम ने लोगों से पूछताछ कर अपहृता एवं आरोपी का लोकेशन की जानकारी प्राप्त कर लोकेशन ग्राम भाड़म थाना कोटा जिला बिलासपुर होने से पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा के निर्देशन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कीर्तन राठौर एवं नगर पुलिस अधीक्षक राहुलदेव शर्मा के मार्गदर्शन पर थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक दुर्गेश शर्मा के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित कर दीगर जिला बिलासपुर भेजी गई थी। जो प्रकरण के अपहृता को आज ग्राम भाड़म थाना कोटा जिला बिलासपुर से आरोपी गोपी केवट उम्र 22 वर्ष के कब्जे से बरामद किया। अपहृता एवं आरोपी को थाना कोतवाली लाकर कार्यवाही कर आरोपी गोपी केवट को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया है।

 

17-12-2020
शादी का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले आरोपी को मिली 10 साल की सजा  

कवर्धा। शादी का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले आरोपी को 10 साल की सजा सुनाई गई है।  मिली जानकारी के अनुसार कुंडा थाना  अंतर्गत  एक युवक ने 2018 में नाबालिग को शादी का झांसा देकर एक साल तक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था। इसकी सुनवाई करते हुए फास्ट ट्रेड कोर्ट ने आरोपी को 10 साल की सजा से दंडित किया है। बता दें कि कुंडा थाना में 30 अप्रैल 2018 को नाबालिग अपनी सहेली के घर गई थी। इसी दौरान आरोपी संजय खांडे ने नाबालिग युवती से शादी का झांसा देकर एक वर्ष तक दैहिक शोषण करता रहा।

इसकी जानकारी माता पिता को मिली तब कुंडा थाना में मामला दर्ज कराया गया। इस पर आरोपी पर धारा 363, 366, धारा 06 के तहत आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। इसकी सुवाई करते हुए फास्ट ट्रेड कोर्ट ने आरोपी को दस वर्ष की कारावास व 6 हजार रुपए अर्थ दंड से दंडित किया है।

16-12-2020
नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले फरार आरोपी को पुलिस ने धरदबोचा

जांजगीर चांपा। दुष्कर्म के फरार आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस पर पुलिस ने 3 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया था। आरोपी लगातार पुलिस को चकमा दे रहा था और 3 साल से फरार था। दरअसल थाना डभरा में 29 मार्च 2017 को प्रार्थियां ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी नाबालिग बेटी को नागेश्वर सारथी भगाकर ले गया है। रिपोर्ट पर थाना डभरा में  अपहरण की धारा लगाकर मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। विवेचना दौरान पुलिस ने नाबालिग को 9 सितंबर 2017 को बरामद कर लिया था। अपहृता ने बताया था कि आरोपी नागेश्वर सारथी उम्र 24 निवासी डभरा ने बहला फुसला कर शादी का प्रलोभन देकर भगा ले गया था और दैहिक शोषण किया। मामले में आरोपी नागेश्वर सारथी की पतासाजी की गई। आरोपी फरार था और उसके ठिकाने का पता नहीं चल रहा था। इसपर पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए 3 हजार रुपए के इनाम घोषणा की। आरोपी नागेश्वर सारथी को 15 दिसंबर को गिरफ्तार किया गया। आरोपी को बुधवार को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।                                            

 

09-11-2020
नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

राजनांदगांव। डोंगरगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम मुरमुंदा में एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म का मामला रविवार को दर्ज हुआ था। इसमें डोंगरगढ़ पुलिस ने थाना प्रभारी अलेक्जेंडर किरो के नेतृत्व में दुष्कर्म के आरोपी को पंकज देवांगन को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार किया। आरोपी के खिलाफ डोंगरगढ़ थाने में धारा 363,366,376 के साथ साथ पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्यवाही की गई।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804