GLIBS
31-07-2020
नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस ने धरदबोचा

जांजगीर चाम्पा। नाबालिग से दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। मामला मालखरौदा थाना क्षेत्र के दर्राभांठा गाँव का है। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी का नाम राजेंद्र यादव है और उसने इस कृत्य को गांव के निर्माणाधीन मकान में अंजाम दिया।

 

02-07-2020
शादी का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार

धमतरी। शादी करने का प्रलोभन देकर दुष्कर्म करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार थाना मगरलोड चौकी करेली बड़ी क्षेत्रांतर्गत 26 जून को एक नाबालिग के घर से बिना बताए कहीं चले जाने की रिपोर्ट परिवार वालों ने दर्ज कराई थी। परिजनों नाबालिग पुत्री को किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा बहला-फुसलाकर अपहरण करने की भी शिकायत दर्ज कराई थी। इसी दौरान सूचना मिली कि अपहृत नाबालिग को ग्राम चंद्रसुर निवासी यशवंत निषाद बहला-फुसलाकर अपने साथ भगाकर घर में रखा है। इस पर पुलिस ने संदेही यशवंत निषाद के घर में दबिश देकर अपहृत नाबालिग बालिका एवं संदेही यशवंत निषाद को पकड़ा। इसे अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई। यशवंत निषाद ने उक्त नाबालिग को अपने साथ भगाकर लाना तथा उसे अपने पास रखना बताया, जिस पर अपहृत नाबालिग बालिका को उसके कब्जे से बरामद कर नाबालिग से पूछताछ की गई। बालिका ने बताया कि शादी कर पत्नि बनाकर रखने का झांसा देकर बहला-फुसलाकर अपने साथ भगा कर लाया और दैहिक शोषण किया। पीड़िता के कथन एवं उपलब्ध साक्ष्य के आधार पर मामले में धारा 366, 376 भादवि एवं लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम की धारा 6 जोड़ते हुए आरोपी यशवंत निषाद उम्र 21 वर्ष थाना मगरलोड को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर ज्युडिशियल रिमांड प्राप्त की गई। नाबालिग बालिका को उसके परिजनों को सुपुर्द किया गया है। मामले की जांच जारी है।

03-06-2020
ताम्रध्वज साहू ने नाबालिग से दुष्कर्म मामले में एसपी को दिए निर्देश, कहा आरोपियों को जल्द करें गिरफ्तार

रायपुर। बेमेतरा में नाबालिग से दुष्कर्म मामले को गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने गंभीरता से लिया है। बेमेतरा एसपी से फोन पर बात कर मामले में कार्रवाई की जानकारी ली। ताम्रध्वज साहू ने एसपी को निर्देश दिया कि जल्द से जल्द घेराबंदी कर दोषियों को गिरफ्तार किया जाए। उन्होंने नाबालिग बालिका से दुष्कर्म के मामले को काफी गंभीर बताया है।

10-11-2019
नाबालिग युवती के साथ दुष्कर्म, युवक के खिलाफ जुर्म दर्ज

कांकेर। कांकेर जिले के बडग़ांव थानाक्षेत्र अन्तर्गत नाबालिग से दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। नाबालिग के गर्भवती हो जाने के बाद मामले का खुलासा हुआ। जानकारी के अनुसार घटना 5 माह पूर्व मई 2019 की बडग़ांव थाना क्षेत्र की है। यहां की 17 वर्षीया नाबालिग युवती के साथ आरोपी युवक संतलाल जाड़े पिता दलसू राम जाड़े (22) निवासी मंगहूर ने बहला फुसलाकर जबरन दुष्कर्म किया। उपचार के लिए अस्पताल पहुंचने पर गर्भ ठहरने की जानकारी मिलने पर मामले का खुलासा हुआ। इसके बाद परिजनों ने थाने पहुंचकर आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कराया। पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ  भादवि की धारा 376, 4, 6 पाक्सो एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।

02-07-2019
हजार बहनों से बंधवा चुका है राखी, अब नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार

बैतूल। मध्यप्रदेश के बैतूल में हर साल एक हजार से ज्यादा लड़कियों से राखी बंधवाने वाले निर्दलीय पार्षद और समाजसेवी राजेन्द्र सिंह चौहान पर 12 साल की एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म का आरोप लगा है। बता दें कि जाकिर हुसैन वार्ड के पार्षद राजेन्द्र सिंह चौहान को वर्ष 2018 में विधानसभा चुनावों के दौरान बगावत करने पर भाजपा से निष्काषित कर दिया गया था। हालांकि राजेन्द्र सिंह इसे अपने खिलाफ षडय़ंत्र बता रहा है। राजेन्द्र सिंह की गिरफ्तारी इस मायने में एक बड़ी घटना है क्योंकि वह बैतूल जिले के प्रमुख समाजसेवियों में गिना जाता है और हर साल एक हजार से ज्यादा बहनों से राखी बंधवाकर अनूठे तरीके से रक्षाबंधन मनाते आया है। फिलहाल गंज थाना पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है।

 

31-08-2018
 Rape Case : नाबालिग से दुष्कर्म मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

बीजापुर। जिले के भोपालपटनम में नाबालिग से दुष्कर्म के दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार भोपालपटनम थाना क्षेत्र के गुरुवार रात अशोक झाड़ी और शैलेन्द्र झाड़ी ने एक नाबालिग छात्रा के साथ नलमपल्ली चौक पर दुष्कर्म को अंजाम दिया। घटना के बाद पीड़ित नाबालिग के परिजनों ने थाने में शिकायत दर्ज कराया। पुलिस मामले की छानबीन करते हुए दोनो आरोपियों को गिरफ्तार कर रिमांड में न्यायालय भेजा।  

Advertise, Call Now - +91 76111 07804