GLIBS
01-02-2020
राजीव भवन में अमरजीत भगत ने लोगों से की मुलाकात, कही ये बात...

रायपुर। मिलिये मंत्री से कार्यक्रम में शनिवार को मंत्री अमरजीत भगत राजीव भवन पहुंचे। इस दौरान खाद्य नागरिक आपूर्ति, उपभोक्ता संरक्षण, संस्कृति, योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग मंत्री अमरजीत भगत ने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों और जनसामान्य से मुलाकात की। उन्होंने अपने विभाग से संबंधित समस्याओं, शिकायत और सुझाव पर आवश्यक कार्यवाही की। मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि आज राजीव भवन में मिलिये मंत्री से कार्यक्रम में लोगों ने आवेदन दिया, अपनी बात रखी। आवेदनों का मौके पर निराकरण किया गया। जैसे माघी पुन्नी मेला में लोग कार्यक्रम की मांग कर रहे हैं। कई जगहों पर बाबा गुरु घासीदास जयंती पर कार्यक्रम की मांग की गई है। कलाकारों का मानदेय बढ़ाने की मांग की गई है। कुछ शिकायत भी प्राप्त हुई है, उसके लिए विभाग को निर्देशित किया गया है। जो भी आवेदन प्राप्त हुए थे, सभी विभागों में कार्यवाही के लिए भेजा गया। मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि अभी पंचायत चुनाव का माहौल है। सभी अपने-अपने क्षेत्र में व्यस्त हैं, इस कारण लोगों की पहुंचने की संख्या कम है, जो भी आ रहे हैं उनके आवेदनों का निराकरण किया जा रहा है।

 

13-12-2019
घासीदास जयंती पर 16 को निकलेगी शोभा यात्रा

रायपुर। सतनाम सेवा संघ के तत्वाधान में सतनाम धर्म के प्रणेता गुरु घासीदास जयंती के अवसर पर 16 दिसंबर को भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। यह शोभायात्रा राजधानी की आमापारा से निकलेगी सतनाम सेवा संघ के प्रवक्ता सुरेश लहरी ने बताया कि शोभायात्रा के उपलक्ष में अधिक से अधिक संख्या में भागीदारी सुनिश्चित करने एवं गुरु घासीदास के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने संघ के पदाधिकारी सुंदरलाल, छगनलाल सोनी, खेदु बंजारे, बसंत चतुर्वेदी मंगतू डहरिया के द्वारा समाज के लोगों से संपर्क किया जा रहा है। समाज के लोग श्वेत वस्त्र धारण कर पंथी दल एवं सांस्कृतिक झांकियों के साथ शोभायात्रा में शामिल होंगे।

02-12-2019
गुरु घासीदास जयंती पर बाइक रैली 13 को, 16 को निकलेगी शोभायात्रा

रायपुर। गुरु घासीदास के 263वे जन्मोत्सव पर राजधानी में चार दिवसीय कार्यक्रम होंगे। रविवार को न्यू राजेंद्र नगर स्थित सांस्कृतिक भवन में सतनामी समाज की बैठक हुई जिसमें कार्यक्रम को अंतिम रूप देते हुए जिम्मेदारियां सौप कर पंपलेट पोस्टर का वितरण किया गया। गुरु घासीदास साहित्य एवं संस्कृति अकादमी के अध्यक्ष एवं प्रवक्ता ने बताया कि 13 दिसंबर को कमाडी स्थित सतनाम भवन से युवाओं द्वारा बाइक रैली निकाली जाएगी और 16 दिसंबर को गुरु घासीदास की शिक्षाओं को प्रदर्शित करती झांकियां के साथ आवारा प्लाजा से भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। 17 दिसंबर को बच्चों, युवतियों और महिलाओं के सांस्कृतिक कार्यक्रम सहित कई स्पर्धा होंगी। वहीं 18 दिसंबर को जयंती दिवस पर पंथी नृत्य, संगोष्ठी अलंकरण समारोह जैसे कार्यक्रम होंगे।  जयंती कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता नगरीय प्रशासन एवं श्रम कल्याण मंत्री शिव डहरिया करेंगे।

10-11-2019
गणेश बांधे को एल्डरमेन बनाए जाने पर डॉ. डहरिया का माना आभार

आरंग। आरंग कॉलेज चौक स्थित सतनाम मंगल भवन में रविवार को सतनामी समाज द्वारा बैठक की गई जिसमें प्रमुख रूप से नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया मौजूद थे।  आरंग नगरपालिका परिषद में सतनामी समाज से गणेश बांधे को एल्डरमेन बनाये जाने पर समाज द्वारा डॉ. डहरिया का आभार व्यक्त किया गया। साथ ही नवनियुक्त एल्डरमेन गणेश बांधे को शाल एवं श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया गया। इस मौके पर गुरु घासीदास की जयंती पर प्रतिवर्ष नगर में आयोजित होने वाली शोभायात्रा के संबंध में भी चर्चा की गई एवं शोभायात्रा की  रूपरेखा बनाई गई। बैठक में अन्य सामाजिक मुद्दों पर भी चर्चा की गई। बैठक में  प्रमुख रूप से राजमहन्त डॉ. घनश्याम टंडन (अध्यक्ष सतनामी विकास समिति आरंग) राजमहन्त युवराज सोनवानी (कोषाध्यक्ष), बसंत कोसले,  डॉ. केआर  सोनवानी, राजेन्द्र सोनवानी, राजकुमार बंजारे, डॉ. नंदकुमार कोसले, पन्ना खेलवार (अध्यक्ष  सतनामी समाज आरंग शहर), झनक राम आवड़े, भीम मनहरे, भोजराम मनहरे (देवर तिल्दा), टिकेश्वर गिलहरे, जगमोहन बंजारे (रीवा), जेठूराम चेलक (बनरसी), बीआर घृतलहरे (अमसेना), सतीश कुमार ओगरे (कोड़ापार), रूपेंद्र कुमार बांधे, सुनील कुमार सोनवानी (अछोली), नरोत्तम चतुर्वेदी, प्रवीण भारद्वाज, चम्मन लाल आवड़े सहित बड़ी संख्या में समाज के लोग उपस्थित थे। 

 

30-12-2018
Chief Minister Bhupesh Baghel: गुरु गुड़ ही रहा और चेला शक्कर हो गया : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

बालोद। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने विधानसभा क्षेत्र के ग्राम कसही में गुरु घासीदास जयंती के अवसर पर अपने करीबी गुंडरदेही विधायक कुंवर सिंह निषाद की खूब तारीफ  की। उन्होंने कहा कि गुरु गुड़ ही रहा और चेला शक्कर हो गया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मैंने चुनाव लड़ा तो 9 हजार वोटों से जीता था पर जब आप जनता ने चुनाव लड़ा तो ऐतिहासिक जीत दिलाई। साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे आप सबके बीच खुला घूमने की आदत है। सबसे मिलूंगा, लेकिन ये पद ही ऐसा है कि सुरक्षा बढ़ जाती है। उन्होंने कहा कि आप सब मुझे भूपेश भैया ही कहिए, यही सही है। उन्होंने आगे गुंडरदेही विधायक कुंवर सिंह निषाद की तारीफ  करते हुए कहा कि ये मध्यम परिवार के व्यक्ति हैं जिनके घर की फोटो सोशल मीडिया में वायरल की गई थी। इन्होंने राजा महाराजा एवं स्वर्गीय ताराचंद के पुत्र को हराकर ऐतिहासिक 15000 वोट से जीत हासिल की।

29-12-2018
Durg: सीएम बघेल 30 दिसम्बर को जांजगीर, बालोद व दुर्ग जिले के कार्यक्रमों में होंगे शामिल 

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 30 दिसम्बर को जांजगीर-चांपा, बालोद और दुर्ग जिले में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री भिलाई से दोपहर 12.05 बजे हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर जांजगीर-चांपा जिले के ग्राम जैतखाम केरा रोड पहुंचेंगे और वहां गुरु घासीदास जयंती समारोह तथा दोपहर 1.20 बजे सर्वसतनामी समाज एवं अधिकारी-कर्मचारी संघ के कार्यक्रम में शामिल होंगे। बघेल दोपहर 2.30 बजे हेलीकॉप्टर द्वारा बालोद जिले के तहसील मुख्यालय गुण्डरदेही पहुंचकर वहां गुरु घासीदास जयंती समारोह में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री तीन बजे हेलीकॉप्टर द्वारा पाटन पहुंचेंगे और वहां शहीद वीर नारायण सिंह जयंती समारोह में शामिल होंगे। बघेल शाम 4.50 बजे कार द्वारा ग्राम चंगोरी पहुंचकर मनवा कुर्मी समाज के अधिवेशन में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री शाम 6.10 बजे ग्राम कसही (तहसील-पाटन) में और 6.50 बजे ग्राम औसर में स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होने के बाद रात्रि आठ बजे भिलाई (जिला-दुर्ग) पहुंचेंगे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804