GLIBS
25-05-2020
सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पीड़िता की स्थिति सुधरने का पुलिस को इंतजार

रायपुर/बिलासपुर। शहर के एक हॉस्पिटल में हुई कथित दुष्कर्म की घटना को लेकर पुलिस जांच का मामला अभी भी जस का तस बना हुआ है। पीड़िता के पिता की शिकायत के बाद तत्काल हरकत में आई सिविल लाइन पुलिस तथा पुलिस अधिकारियों की टीम को पीड़िता के होश में और बयान देने की हालत में आने का इंतजार है। पीड़ित युवती के पिता द्वारा सिविल लाइन पुलिस से की गई शिकायत ने एफआईआर का रूप जरूर ले लिया है। लेकिन बहुत से अनसुलझे सवालों का जवाब पुलिस तलाश रही है। और ये जवाब उसे पीड़िता के बयान के बाद ही मिल पाएंगे। अपोलो अस्पताल में भर्ती पीड़िता का उपचार चिकित्सकों के द्वारा किया जा रहा है। उम्मीद की जानी चाहिए कि वह जल्द स्वस्थ होकर अपने साथ हुए कथित दुष्कर्म को लेकर छाई धुंध को अपने बयान से दूर करेगी।

21-05-2020
जान से मारने की धमकी देकर किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

धमतरी। जिले के भखारा थाना क्षेत्र अंतर्गत दुष्कर्म करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर ज्युडिशियल रिमांड पर भेज दिया गया है। प्रार्थिया ने दिनांक 9/11/2018 लिखित आवेदन देकर रिपोर्ट दर्ज कराई गई कि भखारा क्षेत्रांतर्गत ग्राम पुरैना में अपने रिश्तेदार के यहां मड़ई कार्यक्रम देखने आई थी कि रात्रि करीबन 12-1 बजे के मध्य ग्राम पुरैना निवासी किशन कुमार मेहता ने जान से मारने की धमकी देते हुए दुष्कर्म किया और किसी को बताने पर उसे तथा उसके परिवार वालों को जान से मारने की धमकी दिया। इसके बाद भी बदनाम करने की धमकी व शादी करने का प्रलोभन देकर दुष्कर्म किया कि प्रार्थिया के द्वारा थाना कुरूद में लिखित रिपोर्ट करने पर आरोपी किशन कुमार मेहता के विरुद्ध धारा 376, 506 भादवी का अपराध पंजीबद्ध किया गया। चूंकि घटनास्थल थाना भखारा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पुरैना का होने से नंबरी अपराध कायमी व अग्रिम विवेचना के लिए थाना भखारा को प्राप्त हुआ। इस अपराध की सूचना पर पुलिस अधीक्षक  बी.पी. राजभानु को मिलने पर तत्काल नामजद आरोपी की पता तलाश कर गिरफ्तार करने थाना प्रभारी भखारा को निर्देशित किया गया।

जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे एवं पुलिस अनुविभागीय अधिकारी रश्मिकांत मिश्र के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी भखारा कोमल नेताम के नेतृत्व में पुलिस टीम तैयार कर आरोपी को गिरफ्तार करने रवाना किया गया। पुलिस टीम द्वारा आरोपी के छिपने के हर संभावित स्थानों में पता तलाश करते हुए घेराबंदी कर पुनः उसके सकुनत में दबिश देने पर आरोपी किशन कुमार मेहता निवासी ग्राम पुरैना थाना भखारा जिला धमतरी के मिलने पर हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ किया गया। आरोपी किशन कुमार मेहता के द्वारा अपराध स्वीकार करने पर विधिवत गिरफ्तार किया गया। चूंकि घटना दिनांक को किशन कुमार मेहता नाबालिग होने से माननीय किशोर न्यायालय के समक्ष पेश कर ज्युडिशियल रिमांड प्राप्त किया गया है। इस प्रकार थाना प्रभारी भखारा कोमल नेताम के नेतृत्व में सहायक उपनिरीक्षक प्रकाश सोनी, प्रधान आरक्षक जगदीश सोनवानी, आरक्षक 505 एवं महिला आरक्षक 482 के द्वारा अपराध कायमी के दो दिवस के भीतर दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता अर्जित किया गया है।

14-05-2020
शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

रायपुर/बिलासपुर। शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने की शिकायत युवती ने दर्ज कराई थी। इस पर पुलिस ने आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। सरकण्डा क्षेत्र की युवती से नूतन कालोनी निवासी युवक ने पहले दोस्ती की और फिर शादी करने का झांसा देकर दुष्कर्म किया। युवती ने जब शादी के लिए दबाव बनाया तब युवक मुकर गया। युवती की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।  

11-05-2020
दुष्कर्म और लूट के दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कोरबा। युवती के साथ दुष्कर्म कर लूटपाट की घटना को अंजाम देने वाले दोनों आरोपियों को पुलिस ने कुछ ही घण्टे में गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियो के खिलाफ दुष्कर्म,लूट सहित आधा दर्जन मामले दर्ज किए गए है।
रामपुर चौकी क्षेत्र के एमपी नगर में बीती रात दो युवक एक युवती के घर का दरवाजा तोड़कर घुस गए थे। युवती को रस्सी से हाथ पैर बांध उसके साथ दुष्कर्म किए। घर में रखे कुछ सामानों को भी लेकर फरार हो गए थे। इस मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी कासिफ खान 21 वर्ष और पवन चौरसिया 21 वर्ष ने लूट की नीयत से युवती के घर में घुसे थे। कासिफ खान से युवती के साथ दुष्कर्म किया जबकि पवन घर मे रखी नगदी रकम,मोबाइल लेकर फरार हो गए। युवती के बयान के आधार पर पुलिस ने 342,376,458,394,506 के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया है।

11-05-2020
बालिका के साथ दुष्कर्म, आरोपी को पुलिस ने घर पर दबोचा

बलरामपुर। जिले के बलरामपुर थाना क्षेत्र में 22 वर्षीय युवक ने अपने गांव की ही नाबालिग के साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दिया। विदित हो की गांव के युवक ने नाबालिग को भला फुसला कर दुष्कर्म किया। इसकी जानकारी नाबालिग ने अपने माता पिता को दी,जिसके बाद पिता के द्वारा मामले की जानकारी पुलिस थाना बलरामपुर को दी गई। जानकारी मिलते थाना प्रभारी अनिमा प्रभा मिंज के द्वारा आरोपी को घर से पकड़ लिया गया। आरोपी के विरुद्ध धारा 376 ख(02) 506 भा द ब एवं पास्को एक्ट के धारा 4,6 पंजीबद्ध किया गया है। आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया। पीड़िता को जिला अस्पताल बलरामपुर में एडमिट कराया गया है। 

 

08-05-2020
 शराब के नशे में धुत बदमाशों ने की महिला से दुष्कर्म की कोशिश,विरोध करने पर किया आग के हवाले

रायपुर/बिलासपुर। शराब के नशे तीन बदमाश एक घर में घुसकर महिला से दुष्कर्म करने का प्रयास करने लगे। महिला के विरोध करने पर बदमाशों ने मिट्टी तेल डालकर आग लगा दी। इसके कारण वह बुरी तरह से झुलस गई। फिलहाल सिम्स में महिला का उपचार चल रहा, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार घटना मोरगा चौकी क्षेत्र के एक गांव की है। 27 वर्षीय महिला घर पर किराना दुकान चलाती है। दो दिन पहले वह रात लगभग 10 बजे घर पर अकेली थी। इस बीच तीन बदमाश महिला के घर पहुंचे और सामान खरीदने के बहाने दरवाजा खुलवाया।

इसके बाद उसके पति के बारे में पूछताछ की। महिला ने युवकों को बताया कि उसका पति बाहर गया है। यह सुनकर तीनों युवकों ने बदनियती से छेड़छाड़ करने लगे और उसके घर के अंदर घुस गए। आरोपियों ने महिला से दुष्कर्म करने का प्रयास किया, महिला के विरोध करने पर मिट्टी तेल महिला पर डालकर तीनों वहशियों ने आग लगा दी। चीख सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और किसी तरह आग को बुझाया। सूचना मिलने के बाद उसका पति भी घर लौटा। करीब 60 फीसदी झुलस चुकी महिला को सिम्स बिलासपुर में भर्ती कराया गया। पुलिस ने इस मामले में घटनास्थल से करीब 3 किलोमीटर दूर गिद्धमुड़ी गांव के शरद मसीह उम्र 35, प्रीतम पैकरा 22 साल और सरोज कुमार 33 को गिरफ्तार किया है।

04-05-2020
मासूम के साथ दुष्कर्म, आरोपियों को जेल

 कांकेर।  कुरकुरे और चाकलेट का लालच दे मासूम के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। घटना में दो आरोपी युवकों के शामिल होने की बात सामने आ रही है। वहीं मुख्य आरोपी भी नाबालिग बताया जा रहा है। पुलिस ने दोनो आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायलय में पेश किया किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घटना दो मई की बताई जा रही है। घटना के वक्त मासूम के परिजन काम करने गये थे। उसी दौरान दो आरोपी बच्ची को बहला फुसला कुरकुरे और चाकलेट का लालच देकर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। घटना के बाद मासूम ने घटना की जानकरी दी। इसके उपरांत परिजनों ने थाना पहुंच मामले की शिकायत की।सूचना मिलते ही पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 363, 366ए,376, 34, 120बी, 4,6 के तहत मामला दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायलय में पेश किया है। वहीं न्यायलय ने दोनो आरोपी को न्याययिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।

 

 

01-05-2020
झांसा देकर युवती से दुष्कर्म,गभर्वती होने पर शादी से किया इनकार, युवक पर मामला दर्ज

कांकेर। शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने और गर्भ ठहरने के बाद शादी से इंकार करने पर युवती ने युवक के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। इस पर पुलिस ने युवक पर मामला दर्ज किया है।मिली जानकारी के अनुसार चारामा थाना क्षेत्र के ग्राम चन्देली निवासी युवक चुरामनी कंवर के द्वारा पड़ोस गांव की एक युवती के साथ शादी का झांसा देकर दो वर्षों से शारीरिक संबंध बना रहा था। युवती को जब गर्भ ठहरा तो युवक ने शादी से इंकार कर दिया। पीड़ित युवती ने बताया कि युवक के द्वारा दो वर्ष पूर्व शादी करूँगा कहकर लगातार दैहिक शोषण किया। युवती के द्वारा बताया गया की वह 7 माह की गर्भवती है तो युवक ने शादी से इनकार कर दिया। उसके बाद युवती ने चारामा थाना पहुंचकर युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस ने युवती के रिपोर्ट पर आरोपी युवक के खिलाफ भादवी की धारा 376 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।

 

26-04-2020
 शादी का प्रलोभन देकर किया दुष्कर्म, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार...

धमतरी। सिटी कोतवाली पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार किया है। ये आरोपी दुष्कर्म की घटना के बाद से फरार चल रहा था। सिटी कोतवाली थाने में पीड़िता ने लिखित रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि ग्राम भानपुरी के रहने वाले ईशांत किरण साहू ने उसे अपने प्रेम जाल में फंसाकर शादी करने का प्रलोभन दिया। इसके बाद पिछले 4 माह से लगातार शारीरिक संबंध बनाता रहा, लेकिन जब पीड़िता ने शादी कर लेने की बात कही तो आरोपी ईशांत किरण साहू ने टाल-मटोल करते हुए शादी करने से मना कर दिया। वहीं अश्लील गाली गलौज कर उसे भगा दिया। पीड़िता की लिखित रिपोर्ट पर थाना सिटी कोतवाली धमतरी में धारा 376, 294 तहत ईशांत किरण साहू के खिलाफ अपराध कायम किया गया। थाने में मामला दर्ज होने के बाद से इशांत किरण साहू की लगातार पता तलाश की जा रही थी। इसी दरमियान आरोपी के अपने घर में आने की सूचना मिलने पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर ज्युडिशियल रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

21-04-2020
घूमने का झांसा देकर घर से बुलाया, सुनसान इलाके में ले जाकर किया दुष्कर्म, जानिए क्या है मामला

रायपुर। घूमने जाने के लिए घर से बुलवाकर सुनसान क्षेत्र में ले जाकर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। कोरोना लॉक डाउन इन सभी के बीच पुलिस की कड़ी निगरानी के बाद भी जब दुष्कर्म जैसे मामले सामने आए तो फिर ​शहर की पुलिस व्यवस्था के बारे में क्या कह सकते हैं। गौरतलब है कि पीड़िता ने शिकायत दर्ज कराई है कि आरोपी नाबालिग है उसने पीड़िता को घूमने का झांसा देकर बुलाया उसके बाद सुनसान इलाके में ले जाकर जान से मारने की धमकी देकर उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। दोनों एक ही शॉप में एक साथ काम करते थे। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

20-04-2020
Video : नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी मरौदा के जंगल से गिरफ्तार

गरियाबंद। नाबालिग के साथ दुष्कर्म कर गर्भवती करने वाले आरोपी को गरियाबंद सिटी कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी एक नाबालिग को बहला फुसलाकर लगातार उसका शारीरिक शोषण कर रहा था। मामले की शिकायत होने के बाद से घर से फरार आरोपी को मरौदा के जंगल में घेराबंदी कर हिरासत में लिया गया और जेल भेजा जा रहा है।मामला सिटी कोतवाली गरियाबंद क्षेत्र का है,जहां के एक नाबालिग प्रार्थिया ने 18 अप्रैल को अपने माता पिता के साथ सिटी कोतवाली गरियाबंद में आकर लिखित शिकायत की थी। उसने आवेदन देकर बताया कि आरोपी उमेश मरकाम बहला फुसलाकर लगातार शारीरिक संबंध बनाता रहा,जिससे वह गर्भवती हो गई।

रिपोर्ट पर तत्काल अपराध क्रमांक 83/2020 धारा 376(2) भादवि 4,6 पॉक्सो एक्ट दर्ज किया गया। प्रथम सूचना दर्ज होने के पश्चात घटना के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया। गरियाबंद के पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल के दिशा-निर्देश तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुखनंद राठौर के मार्गदर्शन, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस गरियाबंद संजय ध्रुव के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी सिटी कोतवाली निरीक्षक आरके साहू द्वारा टीम बनाकर आरोपी की पता तलाश में जुट गए। मुखबिर की सूचना पर आरोपी को मरौदा के जंगल में घेराबंदी कर हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर दुष्कर्म करने की बात स्वीकार किया। इसके बाद आरोपी को विधिवत सोमवार को गिरफ्तार कर विशेष न्यायालय के समक्ष पेश कर न्यायिक रिमाण्ड में भेजा गया।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804