GLIBS
19-09-2020
नाबालिग से अनाचार करने वाले दो युवकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार 

मुंगेली। घर में अकेले देख नाबालिग लड़की से अनाचार करने वाले दो युवकों को पुलिस ने 12 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अुनसार पीड़िता के पिता अपने ससुराल गए हुए थे। घर में उनकी 3 लड़कियां थी, जिसमें से एक नाबालिग है। इस दौरान बीती रात आरो​पी जितेन्द्र साहू और उमेन्द्र साहू दोनों घर के अंदर घुसे और पीड़िता को घर से बाहर ले जाकर दुष्कर्म किया। पिता के घर आने पर पीड़िता ने आपबीती सुनाई, जिस पर तत्काल प्रार्थी ने थाना सिटी कोतवाली पहुंक कर दोनों आरोपियों के खिलाफ रिपार्ट दर्ज कराई। पुलिस ने दोनों आरोपियों के विरूद्ध पॉक्सो एक्ट कायम कर विवेचना में लिया। पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार कुजूर के निर्देशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमलेश्वर चंदेल एवं एसडीओपी तेजराम पटेल के मार्गदर्शन में दोनों आरोपियों को ग्राम निरजाम से 12 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर न्यायालय में पेश किया।

13-09-2020
दो बच्चे का पिता पड़ोसी की बच्ची से करता था दुष्कर्म, बीमार होने पर पता चला गर्भ ठहरा

रायपुर। जान से मारने की धमकी देकर एक अधेड़ व्यक्ति कई महीनों से किशोरी के साथ दुष्कर्म कर रहा था। गर्भ ठहर जाने पर परिजनों ने घटना की रिपोर्ट पण्डरी थाने में दर्ज करायी है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पण्डरी क्षेत्र में अधेड़ संतोष साहू ने पड़ोस में रहने वाली 14 वर्षीय किशोरी को चाकलेट का लालच देकर अपने घर बुलाया था। उसके बाद से ही आरोपी बच्ची को डरा-धमकाकर उसके साथ दुष्कर्म कर रहा था। आरोपी के दो बच्चे है। इसी का बहाना बनाकर बच्ची को अपने घर खेलने बुलाया करता था और फिर उसे डरा-धमका कर दुष्कर्म करने लगा। पिछले एक वर्ष से नाबालिग से दुष्कर्म किये जाने के कारण वह गर्भवती हो गई। किशोरी की तबियत खराब होने पर परिजनों ने जब डॉक्टर से चेक कराया तब उसके गर्भवती होने की जानकारी मिली। इसके बाद पीड़िता ने घटना की सच्चाई घर वालों से बताई। परिजनों की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी को देर रात गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि आरोपी के खिलाफ पॉस्को एक्ट सहित बलात्कार का मामला दर्ज कर लिया है।

28-08-2020
नाबालिग से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी में शादी का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। घटना नवा रायपुर स्थित राखी थाना क्षेत्र के ग्राम निमोरा की है। जानकारी के मुताबिक आरोपी तिलक देवार ने शादी का झांसा देकर कई बार दुष्कर्म किया। घटना की सूचना जब नाबालिग ने अपने परिजनों को दी तो उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 376, 366, 363 समेत पॉक्सो एक्ट की धारा 4,6 के तहत अपराध दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

27-08-2020
नाबालिगों से दुष्कर्म,एक के बाद एक हुआ खुलासा, आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली। जनपद गौतमबुद्ध नगर के चार थाना क्षेत्र में चार किशोरियों के यौन शोषण का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने इन मामलों की रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उपायुक्त (महिला सुरक्षा) वृंदा शुक्ला ने गुरुवार को बताया, “थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के सलारपुर कॉलोनी में रहने वाली सात वर्षीय बच्ची के साथ उसके पड़ोस में ही रहने वाले विवेक नामक व्यक्ति ने बीती रात को दुष्कर्म किया। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।” पुलिस उपायुक्त ने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि उक्त आरोपी ने सलारपुर गांव में रहने वाली कुछ और बच्चियों का यौन शोषण किया है। पुलिस मिली जानकारी के आधार पर अन्य पीड़ित बच्चियों से संपर्क करने का प्रयास कर रही है। डीसीपी ने बताया कि थाना बादलपुर क्षेत्र के छपरौला गांव में रहने वाली 15 वर्षीय लड़की के साथ विशाल व सुमित नाम के दो लोगों ने दुष्कर्म किया।

बीती रात को पीड़िता ने मामले की शिकायत पुलिस से की है। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि एक अन्य मामले में थाना ईकोटेक-3 क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली 11 वर्षीय लड़की के साथ एक अज्ञात व्यक्ति ने मास्क लगाकर मंगलवार की रात को दुष्कर्म किया था। गंभीर हालत में पीड़िता को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने विभिन्न सूत्रों तथा श्वान दल व वैज्ञानिक विधि की सहायता से इस मामले का खुलासा किया, तथा घटना को अंजाम देने वाले राकेश नामक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि आरोपी नशे का आदी है तथा इससे पूर्व भी चोरी के मामले में जेल जा चुका है। डीसीपी ने बताया कि एक अन्य मामले में थाना सेक्टर-24 क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली किशोरी के साथ उसके पड़ोस में रहने वाले व्यक्ति ने अश्लील हरकत की। बच्ची के परिजनों ने पहले इस मामले में दुष्कर्म का आरोप लगाया था, बाद में उन्होंने छेड़छाड़ की धारा में मुकदमा दर्ज कराया। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है। 

 

26-08-2020
शादी का प्रलोभन देकर नाबालिग से दुष्कर्म, युवक पर अपराध दर्ज

कांकेर। शादी का प्रलोभन दे अपहरण कर नाबालिग से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पीड़ित के परिजनों ने मामले की शिकायत कोतवाली थाने में की है। वहीं पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 17 वर्षीय नाबालिग पुत्री घर से बिना बताये चली गई थी। पता तलाश करने पर जानकारी मिली की आरोपी युवक सरोना नर्सिंग के पास एक मकान में उसकी पुत्री के साथ रह रहा है। परिजनों के वहाँ पहुँचने पर पीड़िता ने बताया कि आरोपी युवक खेमराज सहारे 21 वर्ष पुसावंड शादी करने का प्रलोभन देकर अपने साथ ले गया और दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। वहीं पुलिस ने परिजनों की  शिकायत पर आरोपी युवक के खिलाफ भादवि की धारा 363, 366, 376, 4, 6 पास्को एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।

 

21-08-2020
शादी का प्रलोभन देकर 5 साल तक बनाया शारीरिक संबंध फिर ​दूसरी युवती से रचा ली शादी

रायपुर। शहर के टिकरापारा थाना क्षेत्र में शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने की रिपोर्ट दर्ज की गई है। जानकारी में मुताबिक आरोपी ने संतोषी नगर स्थित किराए के मकान में युवती से 5 साल तक दुष्कर्म किया और अब दूसरी युवती से शादी कर ली। पुलिस ने बताया कि रामनगर गुढ़ियारी निवासी 29 वर्षीय युवती की साल 2013 में आरोपी अनिल निर्मलकर से मुलाकात हुई। इस दौरान युवती को शादी का झांसा देकर आरोपी उसे किराए के मकान में ले गया और 31 दिसंबर 2018 तक कई दफा दुष्कर्म किया। युवक ने जब दूसरी युवती से शादी कर ली तब पीड़िता ने इसका विरोध भी किया। लेकिन आरोपी ने पीड़िता को जान से मारने की धमकी दी जिसके बाद पीड़िता ने थाने पहुंचकर लिखित शिकायत दी है।

16-08-2020
नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार...

रायपुर/बिलासपुर। रतनपुर पुलिस ने नाबालिग का अपहरण कर गैंगरेप करने के मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के खिलाफ अपहरण, दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत अपराध कायम किया गया है। बता दें आरोपियों ने बीते शुक्रवार को वारदात को अंजाम दिया था। घटना के बाद से पुलिस लगातार आरोपियों की तलाश में जुटी थी। पुलिस ने आखिरकार चारों आरोपियों को धरदबोचा।

05-08-2020
धमकी देकर चिकित्सक की पत्नी के साथ किया दुष्कर्म,आरोपी फरार

रायपुर। आयुर्वेदिक चिकित्सक की पत्नी के साथ दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। खम्हारडीह पुलिस ने मामले में अपराध पंजीबद्ध किया है। आयुर्वेद चिकित्सक की पत्नी को डरा-धमकाकर मथुरा निवासी बलबीर सिंह ने दुष्कर्म किया। थाने से मिली जानकारी के मुताबिक दोनों आरोपी यूपी के रहने वाले है। करीब 5 सालों से महिला अश्लील हरकतें करते थे। आरोपियों का आना-जाना लगा रहता था। आरोपियों ने साल 2019 महिला के साथ छेड़छाड़ कर धमकी देकर दुष्कर्म किया और वीडियो बनाया था। आरोपियों को यूपी से लाने के लिए टीम गठित की जा रही है। फिलहाल पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 376, 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

 

31-07-2020
नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस ने धरदबोचा

जांजगीर चाम्पा। नाबालिग से दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। मामला मालखरौदा थाना क्षेत्र के दर्राभांठा गाँव का है। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी का नाम राजेंद्र यादव है और उसने इस कृत्य को गांव के निर्माणाधीन मकान में अंजाम दिया।

 

31-07-2020
लोक गायिका से दस साल छोटे युवक ने शादी का प्रलोभन देकर किया दुष्कर्म, गिरफ्तार

रायपुर। लोक गायिका को शादी का प्रलोभन देकर शारीरिक संबंध बनाने का मामला सामने आया है। युवक के शादी से इंकार करने पर महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत पर पुलिस ने दुष्कर्म जैसी गंभीर धारा में युवक के खिलाफ जुर्म दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक माना में एक कार्यक्रम में बालोद निवासी लोमेंद्र दास मानिकपुरी से राजातालाब निवासी 39 वर्षीय पीड़िता की मुलाकात हुई थी। उसके कार्यक्रम में हमेशा पहुंचने के कारण लोमेंद्र की जान-पहचान बढ़ गई। लोक गायिका ने आरोपी को बताया था कि वो तलाकशुदा है। इससे पहले उसकी दो शादियां हुई थीं। बावजूद इसके उम्र में 10 साल छोटे लोमेंद्र बिना किसी आपत्ति के उसकी मांग में सिंदूर भर महिला के साथ एक किराए के मकान में रहने लगा।

27-07-2020
शादी का प्रलोभन देकर नाबालिग को भगाकर किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

धमतरी। थाना सिटी कोतवाली क्षेत्रांतर्गत वार्ड की एक नाबालिग बालिका के 23 जुलाई को अपने घर से बिना बताए कहीं चले जाने रिपोर्ट परिजनों ने 26 जुलाई को दर्ज कराई। इसमें नाबालिग को किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा बहला-फुसलाकर अपहरण कर ले जाने की आशंका व्यक्त की गई। थाना सिटी कोतवाली धमतरी में रिपोर्ट करने पर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 363 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। अपराध की सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक धमतरी बीपी राजभानू ने अपहृत नाबालिग बालिका एवं अज्ञात आरोपी की जल्द से जल्द पतासाजी कर वैधानिक कार्यवाही करने थाना प्रभारी सिटी कोतवाली को निर्देशित करने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे के दिशा-निर्देश एवं उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय अरुण जोशी के पर्यवेक्षण में अपहृत नाबालिग बालिका व अज्ञात आरोपी की पता तलाश की जा रही थी।

इसी दौरान सूचना मिली कि अपहृत नाबालिग बालिका को लालबगीचा निवासी पुरुषोत्तम साहू बहला-फुसलाकर अपने साथ भगा ले गया तथा अपहृत नाबालिग बालिका के साथ वापस अपने घर पहुंचा है। इस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशानुसार त्वरित कार्यवाही करते हुए संदेही पुरुषोत्तम साहू के घर में दबिश देने पर अपहृत नाबालिग बालिका एवं आरोपी पुरुषोत्तम साहू को पकड़ा गया। पीड़ित नाबालिग बालिका से पूछताछ की गई। नाबालिग ने बताया कि पुरुषोत्तम साहू ने शादी का झांसा देकर बहला-फुसलाकर अपने साथ भगा कर लाया और दैहिक शोषण किया। पीड़िता के कथन एवं उपलब्ध साक्ष्य के आधार पर मामले में धारा 366, 376 भादवि एवं लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम की धारा 6 जोड़ते हुए आरोपी पुरुषोत्तम साहू उम्र 21 वर्ष को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश कर न्यायिक रिमांड प्राप्त की गई। नाबालिग को उसके परिजनों को सुपुर्द किया गया।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804