GLIBS
03-12-2020
मानव तस्करी मामला: फरार महिला और उसका साथी नांदेड में पकड़ाए

डोंगरगढ़। मानव तस्करी मामले में डोंगरगढ़ पुलिस लगातार आरोपियों की गिरफ्तारी कर रही है। इसी कड़ी में गुरुवार को डोंगरगढ़ पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है,जिसमें एक महिला शामिल है। बता दे की पीड़िता महिला के बयान के आधार पर पूर्व में आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस द्वारा पीड़िता को बेचने वाले आरोपियों को गिरफ्तार किया जा रहा है। डोंगरगढ़ पुलिस ने गुरुवार को फरार महिला आरोपी रेखा को नांदेड़ महाराष्ट्र से और उसके साथ ही एक पुरुष आरोपी सुरेश मोरेडे को भी गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी अलेक्जेंडर किरो ने बताया कि आरोपी महिला रेखा द्वारा पूछताछ में पीड़िता महिला को सुरेश को बेचना कबूल किया। वहीं गिरफ्तार सुरेश मोराडे द्वारा रेखा का सहयोग करना कबूल किया गया है। इसके बाद दोनों को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया है।

29-11-2020
डोंगरगढ़ मानव तस्करी मामला: आईजी ने दिए जांच के आदेश, सात सदस्यीय टीम का किया गठन

राजनांदगांव। डोंगरगढ़ मानव तस्करी मामले में दुर्ग आईजी विवेकानंद सिन्हा ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दुर्ग ग्रामीण प्रज्ञा मेश्राम के नेतृत्व में सात सदस्यीय जांच टीम का  गठन किया है। राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ में बीते दिनों मानव तस्करी मामले में आवेदक शुभम जैन की रिपोर्ट पर अपराध पंजीकृत हैं। इसमें कुछ आरोपी गिरफ्तार हैं। एएसपी प्रज्ञा मेश्राम के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई। इस टीम में एमएस चंद्रा नगर पुलिस अधीक्षक राजनंदगांव, निरीक्षक अलेक्जेंडर किरो थाना प्रभारी डोंगरगढ़, उप निरीक्षक बिलकिश चौहान राजनंदगांव, बीआर बिसेन थाना डोंगरगढ़, आरक्षक एपी शीला थाना डोंगरगढ़, आरक्षक मनीष मानिकपुरी साइबर सेल राजनांदगांव, आरक्षक राजेन्द्र राविक थाना डोंगरगढ़ शामिल किया गया है।

अपराध की जांच के लिए गठित टीम को मामले में साक्ष्य संकलन करके और अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने और नियमानुसार कार्रवाई करने के लिए अपराध जांच की प्रगति की जांच करने के लिए निर्देशित किया गया। इस संबंध में महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक ने रविवार को राजनांदगांव पहुंच कर प्रेस से चर्चा की। भाजपा को अवसर वादी पार्टी बताते हुए कहा कि घटना पुरानी थी लेकिन जब मीडिया में आई तब उन्होंने अपनी पार्टी की पदाधिकारी को निष्कासित किया जबकि उन्हें पहले से यह जानकारी थी। प्रेसवार्ता में उनके साथ राजनांदगांव की महापौर हेमा देशमुख भी थीं।

 

07-11-2020
Video: बिना नंबर प्लेट की गाड़ी में नशीली दवाई ले जा रहे दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

डोंगरगढ़। नशीली दवाई के जखीरा के साथ पुलिस ने शनिवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि महाराष्ट्र से लगे ग्राम पाटेकोहरा में दो व्यक्ति नशीली दवाई ले जा रहे हैं। पुलिस ने घेरा बंदी कर 3936 नशीली दवाई के साथ दो आरोपियों को पकड़ा है। आरोपियों का नाम पृथ्वी नेपाली और ठाकुर राम बताया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी बिना नंबर प्लेट की गाड़ी में नशीली दवाएं ले जा रहे थे। पुलिस ने नशीली दवा के साथ स्कूटी को भी जब्त कर लिया है। आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

25-10-2020
Breaking : डोंगरगढ़ मां बम्लेश्वरी मंदिर के पट दर्शनार्थियों के लिए खुले, समय तय और रोप वे भी शुरू

डोंगरगढ़। राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ में विश्व प्रसिद्ध मां बम्लेश्वरी मंदिर के पट रविवार से आम श्रद्धालुओं के लिए खुल गए हैं। दोपहर दो बजे से दर्शनार्थियों के मंदिर प्रवेश में लगी रोक को हटा दिया गया है। अब दर्शनार्थी माता के दर्शन सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक कर सकेंगे। दर्शनार्थियों के लिए रोप वे का संचालन भी शुरू किया है। सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक रोप वे का संचालन किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए नवरात्र पर्व पर मंदिर में दर्शनार्थियों के प्रवेश पर प्रशासन ने रोक लगा दी थी।

22-10-2020
डोंगरगढ़ शामिल होगा देश के पर्यटन नक़्शे में, केंद्र ने दी 43 करोड़ 33 लाख की स्वीकृति

राजनांदगांव/डोंगरगढ़। केंद्र सरकार की प्रसाद योजना में राजनांदगांव जिले प्रसिद्ध माँ बमलेश्वरी मंदिर डोंगरगढ़ को शामिल करते हुए विभिन्न विकास कार्यों के लिये 43 करोड़ 33 लाख रुपये स्वीकृत किए हैं। केंद्र से मिली इस मत्वपूर्ण स्वीकृति के चलते डोंगरगढ़ के मंदिर परिसर व अन्य स्थानों के सौंदर्यीकरण का कार्य किया जाएगा। केंद्र सरकार की इस योजना की गृह व पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू के विशेष प्रयासों यह सफलता मिल सकी है। छत्तीसगढ़ टूरिज़्म बोर्ड सहित प्रसाशनिक स्तर पर भी केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय के समक्ष प्रस्तुतिकरण देते हुए विकास के विभिन्न कार्य जैसे तालाब का सौंदर्यीकरण,सीढ़ियों के विस्तार अन्य कार्यों के साथ ही बौद्ध तीर्थ प्रज्ञा गिरी पहाड़ी पर भी विकास के कार्य किया जाना प्रस्तावित है। प्रसाद योजना की स्वीकृति मिलने से श्रद्धालुओं की संख्या में वृद्धि होगी,वहीं स्थानीय लोगों को रोजगार भी मिलेगा ।

 

18-10-2020
Video: डोंगरगढ़ में इस बार नहीं लगेगा मेला, ट्रेनों का स्टापेज भी बंद

राजनांदगांव। नवरात्रि पर डोंगरगढ़ में मेला नहीं लगेगा। ट्रेनों के स्टापेज पर रोक लगा दी गई है। माँ बम्लेश्वरी माई के दरबार में हर साल नवरात्रि पर बड़े पैमाने पर मेला लगता ​है। लेकिन इस बार कोरोना संकट काल के कारण रोक लगा दी गई हैं। इस बार नवरात्रि के दौरान डोंगरगढ़ में ट्रेनों का विशेष स्टापेज नहीं होगा। दर्शनार्थियों को बम्लेश्वरी मंदिर में प्रवेश नहीं मिलेगा। वहीं डोंगरगढ़ के लिए बिलासपुर से चलने वाली स्पेशल ट्रेनें भी नहीं चलेंगी।

कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा ने बिलासपुर, रायपुर, जांजगीर चांपा, कोरबा और रागयढ़ के कलेक्टरों को पत्र लिखकर सूचित कर दिया है। उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि कोविड-19 के कारण मंदिर में मेला और बड़े पैमाने पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है। इसे रोकने के लिए स्थानीय प्रशासन ने कुछ कड़े फैसले किए हैं। इसे अमल में लाने के लिए अन्य जिलों के अधिकारियों से सहयोग की अपील की गई है। बता दें कि हर साल नवरात्रि में रेल और अन्य माध्यमों से दर्शनार्थी मां बम्लेश्वरी का दर्शन करने डोंगरगढ़ पहुंचते हैं। इनकी संख्या लाखों में होती है। इस बार कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कलेक्टर ने सरकारी निर्देशों का हवाला देते हुए इस बार सारी गतिविधियों पर रोक लगाने की बात कही है।

05-10-2020
ताम्रध्वज साहू ने डोंगरगढ़ में किए मां बम्लेश्वरी देवी के दर्शन

डोंगरगढ़/राजनांदगांव। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू अपने एक दिवसीय प्रवास पर राजनांदगांव जिले की धर्म नगरी डोंगरगढ़ पहुंचे। गृह मंत्री ने अपने परिवार के साथ मां बम्लेश्वरी देवी के दरबार में  पूजा अर्चना कर प्रदेश की की खुशहाली की कामना की। उन्होंने छोटी माँ बम्लेश्वरी देवी के दर्शन कर आशीर्वाद लिया। गृह मंत्री ने प्रसाद योजना को जल्द से जल्द शुरू करने की बात कही। गृहमंत्री के साथ डोंगरगढ़ के विधायक भुनेश्वर बघेल एवं डोंगरगांव के विधायक दलेश्वर साहू ने भी माता के दर्शन कर आशीर्वाद लिया। इस दौरान पार्टी के पदाधिकारी एवं ट्रस्ट समिति के पदाधिकारी मौजूद थे।

 

25-09-2020
डोंगरगढ़ में इस नवरात्रि नहीं लगेगा मेला,मंदिर में भी दर्शनार्थी नहीं कर पाएंगे प्रवेश

रायपुर/राजनांदगांव। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण नवरात्र पर्व पर डोंगरगढ़ में इस बार मेला नहीं लगेगा। मंदिर दर्शन के लिए लगे रोपवे भी इस बार बंद रहेंगे। राजनांदगांव जिला कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा, पुलिस अधीक्षक डी. श्रवण के साथ जनप्रतिनिधियों, मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों और अफसरों की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। मां बम्लेश्वरी मंदिर में दर्शनार्थियों के प्रवेश पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। प्रतिबंध के दौरान केवल पंडित-पुजारियों और ट्रस्ट के पदाधिकारियों को ही मंदिर में जाने की अनुमति होगी। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर मंदिर में केवल पूजा पाठ की इजाजत होगी।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804