GLIBS
29-06-2020
'पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज' पर आतंकी हमला, चार हमलावर ढेर

नई दिल्ली। पाकिस्तान के कराची शहर में स्थित 'पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज' पर आतंकवादी हमला हुआ है। इस हमले में दो लोगों की मौत हुई है। वहीं, इस हमले में शामिल आतंकवादियों को मुठभेड़ में मार गिराया गया है। बताया गया है कि इस हमले को चार आतंकवादियों ने अंजाम दिया है। वहीं, हमले के बाद इमारत में फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार इस हमले में दो लोग घायल भी हुए हैं, जिनमें एक सुरक्षा गार्ड शामिल है। पुलिस ने कहा है कि इमारत के प्रवेश द्वार पर दो लोग आए और उन्होंने अंदर प्रवेश करने की कोशिश की। हालांकि, सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया, जिसके बाद उन्होंने सुरक्षा कर्मियों पर हैंड ग्रेनेड फेंक दिया। 

हमले के तुरंत बाद, पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी। सुरक्षाकर्मी इमारत को खाली करवा रहे हैं। बम निरोधक दस्ता भी घटनास्थल पर पहुंच गया है। बताया गया है कि कुछ लोग अभी भी इमारत में फंसे हुए हैं, जिन तक अभी सुरक्षाकर्मी पहुंच नहीं पाए हैं। वहीं, कुछ लोगों ने अपने दफ्तरों में खुद को बंद कर लिया है। अधिकारियों ने बताया है कि घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। सिटी एसएसपी का कहना है कि इस हमले को चार आतंकवादियों ने अंजाम दिया है और उन्हें मुठभेड़ में ढेर कर दिया गया है

19-06-2020
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने ढेर किए 8 आतंकी

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटों के दौरान दो अलग-अलग गोलीबारी में आठ आतंकवादी मारे गए। पुलवामा जिले के अवंतीपोरा इलाके में तीन आतंकवादी मारे गए, जबकि पांच अन्य शोपियां जिले में मारे गए। जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा क्षेत्र के मिज गांव में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में गुरुवार को एक आतंकवादी मारा था। इसके बाद दो अन्य आतंकवादियों ने गांव की एक मस्जिद के भीतर शरण ली थी। इस दाैरान विजय कुमार, आईजीपी (कश्मीर) ने कहा कि हमारे सुरक्षाबलों ने बेहद सक्रियता से माेर्चा संभाला। शोपियां जिले के बांदपावा गांव में चार आतंकवादी शुक्रवार को और एक आंतकी गुरुवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया। पुलिस ने कहा कि मारे गए आतंकी जेएम और हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी थे। इस संबंध में एक सीनियर ऑफिसर का कहना है कि स्थानीय पुलिस, राष्ट्रीय राइफल्स और केंद्रीय रिजर्व पुलिस सहित सुरक्षा बलों ने पुलवामा के अवंतीपोरा क्षेत्र और शोपियां जिले के बांदवा गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी प्राप्त करने के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया। रिपोर्ट में कहा गया है कि इन अभियानों के दौरान सुरक्षा बलों को कोई हताहत नहीं हुआ।

02-06-2020
पुलवामा में फिर एक आतंकी को 72 हूर ढूंढने भेजा सेना के जवानों ने, मगर आतंकिस्तान है कि मानता ही नहीं

पुलवामा/रायपुर। सेना के जवानों ने तड़के एनकाउंटर में एक आतंकवादी को ढेर कर दिया है। पिछले 5 दिनों में सेना के जवान 13 आतंकवादियों को ठिकाने लगा चुके हैं। इस दौरान पाकिस्तान ने सीमापार से कई बार फायरिंग कर अपनी नापाक हरकतों को जारी रखा है।उसकी घुसपैठियों  के जरिए घाटी को शांत करने की की नापाक कोशिश की जारी है। हाल ही में विस्फोटक से भरी कार भी यहां बरामद की गई थी जिसे सेना ने समय रहते बरामद कर विस्फोट से उड़ा दिया था। कार में भरा विस्फोट तक इस बात की ओर इशारा करता है कि पाकिस्तान घुसपैठियों के जरिए घाटी में कोई बड़ी वारदात करने की फिराक में है।

03-05-2020
जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में पांच शहीद, दो आंतकवादी ढेर

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवारा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के दो अधिकारी और दो जवान तथा राज्य पुलिस का एक उप निरीक्षक शहीद हो गए। सेना ने कहा है कि एक गुप्त सूचना के अनुसार शनिवार को पता चला था कि कुछ आतंकवादियों ने कुपवाड़ा जिले में हंदवारा के चंगीमुला गांव के एक घर में कुछ लोगों को बंधक बना लिया है। सेना और राज्य पुलिस ने इन्हें छुडाने के लिए एक संयुक्त अभियान चलाया। अभियान के तहत पांच सैन्यकर्मी और एक पुलिसकर्मी ने इस घर में जाकर सभी बंधकों को छुड़ा कर सुरक्षित निकाल लिया लेकिन इस दौरान आतंकवादियों ने अंधाधुंध फायरिंग की। मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया। मुठभेड़ में सेना के दो अधिकारी, दो जवान और पुलिस का एक उप निरीक्षक शहीद हो गये। अभी शहीदों के नामों की जानकारी नहीं दी गई है।

17-04-2020
जम्मू-कश्मीर में फिर हुई मुठभेड़, दो आतंकवादी मारे गए

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार तड़के सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। इसके तुरंत बाद जिले में कोई भी अफवाह फैलने से रोकने के लिए एहतियातन इंटरनेट सेवा स्थगित कर दी गई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया जानकारी मिलने पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने शोपियां के कीगाम इलाके में तड़के संयुक्त घेराबंदी एवं तलाश अभियान चलाया। सुरक्षा बल के जवान जब एक विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे तो वहां छिपे आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से उन पर गोलीबारी की। अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ के दौरान दो आतंकवादी मारे गए। अधिकारी ने बताया कि अतिरिक्त सुरक्षा बल मुठभेड़ स्थल पर पहुंच गए हैं। इलाके के इर्द गिर्द और आस पास के गांवों में घेराबंदी कर दी गई है। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक सुरक्षा बलों का अभियान जारी था।

04-04-2020
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकवादी ढेर

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के मंज़गाम में शनिवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। सुरक्षाबलों ने इस मुठभेड़ में अब तक दो आतंकियों को मार गिराया है। आतंकियों और सुरक्षा बलों की ओर से फायरिंग की जा रही है। सुरक्षा बलों को इस इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की जानकारी मिली थी, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के सफाये के लिए अभियान चलाया। बता दें कि 2 आतंकियों को ढेर कर दिया गया है, जबकि दो अब भी छिपे हुए हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि सुरक्षाबलों को इलाके में चार आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने आज सुबह अभियान चलाया। कुलगाम में जारी इस मुठभे़ड़ में दो आतंकियों को मार गिराया गया है। पुलिस ने कहा कि मारे गए आतंकी हाल में कुलगाम में तीन लोगों की हत्या में शामिल थे। दो आतंकी अब भी छिपे हैं, जिनके लिए एनकाउंटर चल रहा है। 

15-03-2020
जम्मू कश्मीर: लश्कर का सक्रिय कार्यकर्ता गिरफ्तार

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले के श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर सुरक्षाबलों ने लश्कर ए तैयबा के एक सक्रिय कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया है। अधिकारिक सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की आवाजाही को लेकर मिली सूचना पर सुरक्षा बलों ने राजमार्ग पर कुलगाम के मालपोरा में एक स्थान पर नाकेबंदी की थी। लश्कर के सक्रिय कार्यकर्ता की पहचान खुदवानी निवासी परवेज अहमद मट्टू के रूप में हुई है। उसे रात भर चले ऑपरेशन के बाद पकड़ा गया।

 

04-03-2020
अफगानिस्तान : तालिबानी हमले में सेना और पुलिस के 20 जवानों की मौत, ट्रंप ने की थी शांति की अपील

नई दिल्ली। अफगानिस्तान में अमेरिका और तालिबान के बीच हुए ऐतिहासिक समझौते के बाद वहां हमले रुक नहीं रहे हैं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तालिबान नेता मुल्ला अब्दुल गनी बरादर से शांति कायम करने की ओर आगे बढ़ने पर चर्चा की। लेकिन ट्रंप की अपील के कुछ घंटों बाद ही अफगानिस्तान में तालिबानी हमला हुआ। एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि तालिबान के हमले में सेना और पुलिस के 20 कर्मियों की मौत हो गई है जबकि कई लोग घायल हैं। बता दें कि इससे पहले व्हाइट हाउस ने जानकारी दी थी कि राष्ट्रपति ट्रंप ने तालिबान नेता से बात की है।

किसी अमेरिकी राष्ट्रपति और आतंकवादी समूह के बीच फोन पर बातचीत की यह जानकारी पहली बार सामने आई। टेलीफोन पर यह ऐतिहासिक बातचीत तब हुई जब तालिबान ने युद्धग्रस्त देश में आंशिक युद्धविराम को खत्म कर दिया,जिससे 10 मार्च को शुरू होने वाली अंतर-अफगान वार्ता को लेकर संशय के बादल मंडराने लगे। व्हाइट हाउस ने बताया कि मंगलवार को हुई इस बातचीत में ट्रंप ने हिंसा में कमी लाने की जरूरत पर जोर दिया,जिसके चलते अमेरिका और तालिबान के बीच 29 फरवरी को ऐतिहासिक समझौते पर हस्ताक्षर हुए। राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिका, अफगान लोगों का सहयोग करते रहने के लिए तैयार है।

 

22-02-2020
सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़, लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर समेत दो ढेर

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर सहित दो आतंकवादी मारे गए। बता दें कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल तथा जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान दल के जवानों ने शुक्रवार की देर रात अनंतनाग जिले के संगम में संयुक्त रूप से घेराबंदी तथा तलाश अभियान शुरू किया। इस दौरान सुरक्षा बलों के जवानों की वहां छुपे हुए आतंकवादियों से मुठभेड़ हो गयी। सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान शनिवार तड़के लश्कर के दो आतंकवादी मारे गए। सूत्रों के अनुसार घटना स्थल से मारे गये आतंकवादियों के शव और हथियार तथा गोलाबारूद बरामद किए गए हैं। मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान लश्कर के शीर्ष कमांडर फुरकान के तौर पर हुई है। सूत्रों ने बताया कि किसी तरह के प्रदर्शन को रोकने के लिए आस-पास के इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है।

19-02-2020
कश्मीर में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को किया ढेर

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार को मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिद्दिन का एक स्वयंभू कमांडर समेत तीन आतंकवादियों ​को मार गिराया है। मारे गए आतंकवादियों की पहचान स्थानीय निवासी जहांगिर रफीक वानी एवं उमर मकबूक और बारामुला के निवासी अब्दुल अज़ीज के रूप में हुई है। अधिकारियों ने कहा कि उन्हें खुफिया सूचना मिली थी कि आतंकवादी इस इलाके में छिपे हुए हैं। राष्ट्रीय राइफल्स की टुकड़ी, जम्मू-कश्मीर पुलिस की विशेष अभियान समूह और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने बुधवार तड़के पुलवामा के त्राल में संयुक्त रूप से तलाश अभियान शुरू किया। जब सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों से समर्पण के लिये कहा तो उन्होंने स्वचलित हथियारों से जमकर गोलीबारी शुरू कर दी। सूत्रों के मुताबिक जिसके जवाब में सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और इस मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया और उनके पास से हथियार और गोला बारूद बरामद किए।

02-02-2020
आतंकवादियों ने किया ग्रेनेड से हमला, दो नागरिक और एक जवान घायल

 

नई दिल्ली। श्रीनगर के लाल चौक इलाके में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की टीम को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला किया। इस हमले में दो स्थानीय नागरिक और एक सीआरपीएफ जवान घायल हो गए है। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  आतंकियों की तलाश जारी है  
बता दें कि घाटी का माहौल खराब करने के लिए आतंकी लगातार नापाक हरकतें करने की फिराक में जुटे हुए हैं।

30-01-2020
प्रवेश वर्मा के आरोपों पर बोले केजरीवाल, क्या मैं आतंकी हूं !

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा के आरोपों पर जवाब देते हुए भाजपा पर कई सवाल दागे। केजरीवाल ने कहा कि मैंने दिल्ली में स्कूलों की हालत को सुधारा, मोहल्ला क्लीनिक खोले, क्या मैं आतंकी हूं। मैंने दिल्लीवालों का बेटा बनकर काम किया है। लेकिन उन लोगों ने मुझे पांच साल तक सताया है।   प्रेस कांफ्रेंस में केजरीवाल ने कहा, कल भाजपा के नेताओं ने कहा कि केजरीवाल आतंकवादी है। देश के लिए तन, मन, धन कुर्बान कर दिया। दिल्ली के बच्चों को अपना मान कर अच्छी शिक्षा का इंतजाम किया, इलाज का इंतजाम किया, बुजुर्गों को तीर्थयात्रा के लिए भेजा, दिल्ली वासियों सिपाही की शहादत के बाद परिवार का ध्यान रखना का काम किया, क्या ये कोई आतंकवादी करता है? 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804