GLIBS
13-08-2020
मोबाइल दुकान से पार की नगदी और 8 मोबाइल, 4 आरोपी को पुलिस ने धरदबोचा

कोण्डागांव। थाना केशकाल क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम अरण्डी के बकानभाटा बांधा चौक स्थित एक मोबाइल दुकान में 6 अगस्त की रात को अज्ञात चोर ने दुकान के छत के सीट को निकाल कर मोबाइल फोन एवं अन्य एसेसीरिज और नगदी रकम 10 हजार रूपए चोरी कर लिए थे। इसकी रिपोर्ट दुकान संचालक सुकेश मरकाम ने थाना केशकाल में की थी। पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में अति पुलिस अधीक्षक अनंत कुमार साहू एवं पुलिस अनुविभागीय अधिकारी केशकाल अमित पटेल के पर्यवेक्षण में अज्ञात मोबाइल चोरों की पतासाजी के लिए थाना प्रभारी केशकाल के नेतृत्व टीम तैयार की गई।

विवेचना के दौरान मुखबिर की सूचना के आधार पर थाना प्रभारी निरीक्षक भीमसेन यादव एवं टीम ने ग्राम बेलगांव संदेहियों के बारे में पता चलने पर पहुंचकर ललित सलाम उम्र 24 वर्ष निवासी बेलगांव थाना धनोरा, राकेश दर्रो उम्र 21 वर्ष निवासी नयापारा बेलगांव थाना धनोरा, रमेश नाग उम्र 20 वर्ष निवासी बेलगांव,सुमन मण्डावी उम्र 22वर्ष निवासी ग्राम सुकबेड़ा थाना धनोरा को हिरासत में लेकर पूछताछ की।आरोपियों ने चोरी करना कबूल किया गया। आरोपियों के कथन के आधार पर चोरी किए गए 8 मोबाइल, (5 एनराइड एवं 3 जिओ) एवं अन्य एसेसरिज (स्पीकर चार्जर, नेकबेड, मोबाइल गार्ड कव्हर, ग्लास गार्ड,) कुल कीमती करीबन 60 हजार रूपए को जब्त कर आरोपियों के विरूद्ध साक्ष्य सबूत पाए जाने से गिरफ्तार कर न्यायालय पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया। 

 

 

05-08-2020
दो युवकों ने मोबाइल दुकान में चोरी कर पैसों का कर लिया था बंटवारा, अब चढ़े पुलिस के हत्थे

धमतरी। आमदी के मोबाइल दुकान में चोरी कर दो युवकों ने रकम को आपस मे बांट लिया था, दोनों युवकों को पुलिस ने अब गिरफ्तार कर लिया है। नगर पंचायत आमदी वार्ड क्रमांक निवासी भानु राम पटेल ने थाना अर्जुनी में रिपोर्ट दर्ज कराई कि आमदी के रावनापारा में उसकी मोबाइल दुकान है। 12-13 जुलाई की दरम्यानी रात्रि कोई अज्ञात चोर दुकान का ताला तोड़कर कैश काउंटर में रखे नकदी रकम 12 हजार रु, पुराना डेल कंपनी का लैपटॉप माउस सहित, 5 नग एंड्राइड मोबाइल, 2 नग की-पैड मोबाइल, बैटरी चार्जर, यूएसबी चार्जर, ब्लूटूथ इयरफोन, तथा वॉच ब्रेसलेट जुमला कीमती 49 हजार को चोरी कर लिया। उक्त रिपोर्ट पर थाना अर्जुनी में अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 457, 380 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर संदेही पोटियाडीह के नागेंद्र साहू को अभिरक्षा में लेकर कड़ाई से पूछताछ की गई। इस पर नागेंद्र साहू ने अपने साथी ईश्वर हिरवानी के साथ मिलकर चोरी करना कबूल किया। चोरी किए गए रुपए को आधा-आधा एवं सामान को आपस में बंटवारा करना तथा चोरी किए गए रकम को खाने-पीने में खर्च कर देना बताया। दोनों आरोपियों के कब्जे से चोरी गए माल माशरुका की बरामद की गई। विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड के लिए न्यायालय के समक्ष पेश किया गया है।

02-08-2020
मोबाइल दुकान में सेंधमरी कर चोरी करने वाले पकड़ाएं

अंबिकापुर। मोबाइल दुकान सहित किराना एवं कपड़ा दुकान में सेंध मार कर चोरी वालों को पुलिस ने धरदबोचा है। उदयपुर के मोबाइल दुकान संचालक ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 31 जुलाई की रात अज्ञात चोरों ने दुकान में सेंध मार कर मोबाइल चोरी कर लिए है। 29 जुलाई की रात को भी किराना एवं कपड़ा दुकान में अज्ञात चारों ने सेंध मार कर चोरी की थी। चोरी की घटना को देखते हुए उदयपुर थाना प्रभारी अलरिक लकड़ा ने दो अलग अलग टीम बनाई। मुखबिरों के माध्यम से जानकारी प्राप्त करने के साथ साथ पुराने चोरों एवं कुछ संदेहियों को धर पकड़ कर पूछताछ की गई। इसी बीच शनिवार रात को मुखबिर के माध्यम से पता चला कि ग्राम ललाती निवासी शातिर चोर बिपिन सिंह उम्र 23 वर्ष मोबाइल बेच कर शराब पी रहा है। इस पर पुलिस दल एवं ग्रामीण मौके पर पहुंच कर आरोपी को पकड़ा। थाने लाकर पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा मोबाइल चोरी करना स्वीकार किया गया। आरोपी ने 13 मोबाइल चोरी करना स्वीकारा किया। आरोपी पूर्व में भी चोरी के आरोप में जेल जा चुका है। आरोपी से 6 मोबाइल एवं आरोपी के निशानदेही पर मोबाइल खरीदने वाले विष्णु उम्र 32 वर्ष, राधेश्याम उम्र 40 वर्ष से चोरी का सात मोबाइल जब्त कर तीनों आरोपियों के विरुद्ध धारा 457,380,411 के तहत अपराध दर्ज कर रिमांड पर भेजा गया।

 

31-05-2020
Video: बंद मोबाइल दुकान से चोरी करने वालों को पुलिस ने धरदबोचा

 रायगढ़। मोबाइल दुकान में हुई चोरी में शामिल चोरों को पुलिस ने ग्राहक ढूढ़ते समय धर दबोचा। इस सबंध में चक्रधर नगर पुलिस थाना के टीआई विवेक पाटले ने बताया कि विगत 14 मई को राजपूत कॉम्लेक्स के एक मोबाइल की बंद दुकान का ताला तोड़कर अज्ञात चोर हजारों रुपयों का मोबाइल चोरी कर फरार हो गए थे। दुकान संचालक सोनू मखीजा ने 14 मई को चक्रधर नगर थाना में मोबाइल चोरी की रिपार्ट दर्ज करवाई थी इस पर पुलिस ने मुखबिर का जाल फैलाया और चोरों को पकड़ा। पुलिस ने तीन चोरों को मुखबिर की सूचना पर ग्राहक ढूढ़ते वक्त घेराबन्दी कर पकड़ा। इसमें सतीश यादव उम्र 18 वर्ष,सोनू साहू 19 वर्ष,अमीर खान उम्र 30 वर्ष को धर दबोचा। इनके पास से 18 नग मोबाइल फोन, कीमत 60 हजार रुपए बरामद किए। चोरों के खिलाफ थाने में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

 

15-05-2020
Video: लॉक डाउन में सुनेपन का फायदा उठाकर चोरों ने साफ किया मोबाइल दुकान पर हाथ, सीसीटीवी में रिकॉर्ड हुई वारदात

रायगढ़। शहर में लगातार चोरी का सिलसिला थमता नहीं दिख रहा है। लॉक डाउन के सुनेपन का फायदा उठाकर लगातार चोर चोरियों की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। ऐसा ही कुछ कल रात चक्रधरनगर में देखने को मिला। जंहा बीती रात करीब 3 से 4 के बीच तीन अज्ञात चोरों ने चक्रधर नगर चौक में स्थित साईं मोबाइल दुकान के शटर का ताला तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। दुकान संचालक सोनू माखीजा ने बताया कि लगभग 3 से 4 के बीच तीन लोगों ने चोरी की। चोर कुछ कीपैड मोबाइल के साथ रिपेयरिंग में आए हुए मोबाइल को अपने साथ ले गए।

संचालक ने बताया की मोबाइलों की अनुमानित कीमत लगभग 50 से 60 हजार की है और यह चोरी की वारदात उनके दुकान के सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई है, जिसमें साफ तौर पर दिख रहा है कि तीन युवकों द्वारा इस चोरी को अंजाम दिया गया। पुलिस को सीसीटीवी फुटेज दे दिया गया है। चक्रधर नगर पुलिस मौके पर पहुंचकर मौका मुआयना कर चुकी है और पुलिस का दावा है कि जल्दी सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

11-05-2020
मोबाइल दुकान में हुई चोरी का पुलिस ने किया खुलासा, दो नाबालिग गिरफ्तार

धमतरी। जिले के सिहावा छेत्र के ग्राम सांकरा में हुई चोरी का पुलिस ने खुलासा किया है, जिसमें दो आरोपी को गिरफ्तार किया है। बताया गया है कि खेमराज साहू निवासी ग्राम सांकरा थाना सिहावा जिला धमतरी ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि ग्राम सांकरा में स्थित उसके वर्ल्ड  मोबाइल प्वाईंट दुकान में दिनांक 26-27/04/2020 की दरम्यानी रात कोई अज्ञात चोर दुकान का ताला तोड़क, दुकान में रखे 8 नग मोबाइल फोन, 2 नग पावर बैंक, 5 नग ब्लूटूथ, 3 स्पीकर जुमला कीमती 49700 रुपये को चोरी कर ले गया। प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना सिहावा में अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 457, 380 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

पेट्रोलिंग के दौरान रविवार की सुबह करीबन 3 बजे ग्राम सांकरा स्थित धुनी साइकिल स्टोर में दो नाबालिक बालक मिलने एवं उनकी गतिविधियां संदिग्ध लगने पर पूछताछ किया गया जिनके द्वारा वर्ल्ड मोबाइल प्वाईंट दुकान का ताला तोड़कर मोबाइल व अन्य सामान चोरी करना स्वीकार किया, साथ ही दोनों के पास से चोरी किये गए सामान व घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल टीवीएस क्रमांक CG 23 F 3254 को भी जप्त किया गया है। दोनों अपचारी बालकों को अभिरक्षा में लेकर विधिवत कार्यवाही कर न्यायालय प्रस्तुत किया गया है। इस प्रकार थाना प्रभारी सिहावा संतोष मिश्रा, सहायक उपनिरीक्षक गेंद लाल साहू, प्रधान आरक्षक रामकृष्ण साहू, आरक्षक शंकर दयाल त्रिपाठी व सहायक आरक्षक वीरेंद्र ध्रुव के द्वारा चोरी गए माल मशरूका व अज्ञात चोरों की पतासाजी कर शत-प्रतिशत माल बरामद करने में सफलता अर्जित किया गया है।

19-04-2020
लॉक डाउन के सन्नाटे में टूटा मोबाइल दुकान का ताला, पुलिस कर रही है चोर की तलाश

आरंग। लॉक डाउन के सन्नाटे में नगर के बस स्टैंड स्थित कॉम्प्लेक्स के शुभकामना मोबाइल दुकान का ताला टूटा हुआ मिला। दुकान मालिक को इसकी सूचना दुकान के आसपास के लोगों द्वारा मिली। दिलचस्प बात ये है कि चोर दुकान से रिपेयरिंग के लिए रखा हुआ एक मोबाइल और एक पुराना चार्जर ही लेकर नौ दो ग्यारह हो गया। हालांकि सीसीटीवी कैमरे में चोरी की वारदात कैद हो गई। सीसीटीवी फुटेज में चोर का चेहरा ढका हुआ है इसलिए उसकी पहचान करना पुलिस के लिए मुश्किल का काम होगा। अच्छी बात यह रही कि दुकान मालिक लॉक डाउन के दौरान ही सभी नए मोबाइल फोन और एसेसरीज घर ले गया था। आरंग पुलिस ने बताया कि ताला कब टूटा है ये कहा नही जा सकता और इसमें मामले में दुकान मालिक द्वारा कोई रिपोर्ट भी नही की गई है लेकिन चोर को जल्द ही ट्रेस कर दबोच लिया जाएगा।

25-02-2020
चोरों ने एक के बाद एक 4 मोबाइल दुकानों का तोड़े शटर, लाखों की चोरी

कोरबा। चोरों ने एक ही रात में चार मोबाइल दुकानो का शटर तोड़कर शहर में खलबली मचा दी। चोरों ने पाली के तीन व कटघोरा की एक मोबाइल दुकान पर हाथ साफ किया। मंगलवार को घटना की जानकारी मिलने पर दुकान मालिकों ने पुलिस को सूचना दी। बीती रात चोरों ने पाली सहित कटघोरा में चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोरों की पूरी हरकत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। तीन चोर जिस ढंग से बिना डरे शटर को रॉड के सहारे खोल रहे हैं, उसे देख कर चोरों के दुस्साहस का अंदाजा लगाया जा सकता है। कटघोरा के नया बस स्टैंड के यात्री प्रतीक्षालय व्यवसायिक कॉम्प्लेक्स के मैजिक चैनल नामक मोबाइल दुकान में चोरों ने तड़के करीब 4 से 5 बजे घटना को अंजाम दिया। मोबाइल और एसेसरीज समेत एक लाख रुपये से ज्यादा का सामान ले भागे। चोरी की यह घटना दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। सीसीटीवी फुटेज में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह शटर तोड़कर दो लोग दुकान के भीतर दाखिल हो रहे हैं और समान समेटकर फरार हो जाते हैं।
उधर पाली में एक ही रात में तीन दुकान को चोरों ने निशाना बनाया है। आदिल मोबाइल, साई मोबाइल, और आँचल मोबाइल दुकान में भी ठीक इसी तर्ज पर चोरी की गई। यहां  कुल डेढ़ लाख का सामान चोर ले भागे। फिलहाल चोरी की वारदात को सुलझाने में पुलिस जुट गई है।सीसीटीवी फुटेज की मदद ली जा रही हैं।

 

09-12-2019
मोबाइल दुकान में चोरी, 10 मोबाइल सेट के साथ आरोपी गिरफ्तार

कोरिया। पुलिस अधीक्षक कोरिया चंद्रमोहन सिंह के निर्देश में चोरी के आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाही करने के निर्देशन पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ.पंकज शुक्ला के कुशल मार्गदर्शन में चोरी के आरोपी को पकड़ने में सफलता प्राप्त हुई है। बता दें कि 2 और 3 दिसंबर की दरमियानी रात को संजय मोबाइल दुकान के अंदर घुसकर दुकान में रखे मोबाइल किसी अज्ञात चोर  द्वारा चोरी कर ले गया। चोरी की रिपोर्ट पर थाने में अपराध दर्ज 322 /2019 धारा 457 ,380 भादवि कायम का विवेचना में लिया गया था। मुखबीर एवं साइबर सेल कोरिया की मदद से चोरी के आरोपी संतोष पाण्डो को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के कब्जे में दस्तक मोबाइल हैंडसेट कीमत लगभग 1 लाख का जब्त किया गया। आरोपी द्वारा अपना जुर्म कबूल किया गया।
 

21-10-2019
दुकान से नगदी पार, अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

रायपुर। शहर के लोधीपारा चौक के पास स्थित एक मोबाइल दुकान में मोबाइल खरीदने के बहाने अज्ञात आरोपी ने दुकान से 16 हजार रूपए पार कर दिया। घटना की रिपोर्ट दुकान के संचालक प्रवीण मिश्रा ने मोवा थाना में दर्ज कराई है। पुलिस ने मामले में अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 379 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804