GLIBS
16-01-2020
तेज रफ्तार कार की टक्कर से बाइक सवार की मौत, मामला दर्ज

रायपुर। आरंग में अज्ञात कार की टक्कर से बाइक सवार की गंभीर रूप से घायल हो गया। थाने से मिली जानकारी के अनुसार रमाशंकर साहू बाइक सीजी 04 एमवी/8375 से जा रहा था। उसी समय सामने से तेज रफ्तार कार चालक ने टक्कर मार दिया। इसके बाद इलाज के लिए रमाशंकर साहू को आरंग के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उसकी मौत हो गई है। उक्त मामले में अज्ञात कार चालक के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 ए के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया है।

 

16-01-2020
नवविवाहिता के आत्महत्या मामले में, पति समेत भाई-भाभी गिरफ्तार

रायपुर। आरंग पुलिस ने नवविवाहिता के आत्महत्या मामले में पति सहित जेठ, जेठानी के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना शुरू कर दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार आरंग थाना क्षेत्र में नवविवाहिता ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली थी। इसके बाद मायके वालों ने दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया था। पुलिस जांच में पता चला कि आत्महत्या का कारण मानसिक प्रताड़ना है। हालांकि पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद उसके पति, जेठ और जेठानी को हिरासत में ले लिया है और कार्यवाही शुरू कर दी है।


 

16-01-2020
कार सवार को मारी टक्कर,विरोध करने पर चाकू से वार

रायपुर। शहर के राजेंद्र नगर से रिंग रोड की तरफ कार से जा रहे फाइनेंस कर्मी को बाइक सवार युवक चाकू मार फरार हो गया। हमले में फाइनेंसकर्मी के हाथ में गहरी चोट आई। पीड़ित ने मामले की शिकायत सिविल लाइन थाने में की है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना शुरू कर दी है। बता दें कि बीएसयूपी कॉलोनी भाठागांव निवासी राशिद अहमद मंगलवार को शाम साढ़े 7 बजे अपनी कार से राजेंद्र नगर से रिंग रोड की तरफ जा रहा था। उक्त समय बाइक में सवार अज्ञात युवक कार के दाहिने तरफ के मिरर को टक्कर मारकर आगे बढ़ गया। यह देख कर राशिद ने बाइक सवार को कहा कि तुम कैसे गाड़ी चला रहे हो इस बात पर युवक ने विवाद करते हुए राशिद पर चाकू से वार कर दिया।

 

 

03-01-2020
34 लाख का फर्जीवाड़ा, मामला दर्ज

रायपुर। रायपुर के सिविल लाइन थाना पुलिस ने 34 लाख की धोखाधड़ी करने के मामले में नरेंद्र गिरिपुंजे के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया है । मिली जानकारी के अनुसार, खम्हारडीह निवासी आरोपी नरेंद्र गिरिपुंजे ने अनिल कुमार गेही से अमलेश्वर(पाटन)स्थित जमीन खसरा नं. 630/353 रकबा 0.036 का सौदा 35 लाख रुपयों में तय कर 34 लाख रुपये नगद ले लिए थे। पीड़ित ने बताया कि 06.03.2016 को नरेंद्र ने 34 लाख रूपये नगद लेकर लिखित इकरारनामा किया था। इसके बाद उसने आज दिनांक तक उसके नाम पर जमीन की रजिस्ट्री नहीं की है। अनिल गेही को जब पता चला कि आरोपी ने उसकी इकरारशुदा जमीन का सौदा किसी रामेश्वर से कर उसके नाम पर रजिस्ट्री कर दी है। तब वह सिविल लाइन थाने में मामले की शिकायत दर्ज कराया। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी द्वारा करारशुदा जमीन के समस्त मूल दस्तावेज रजिस्ट्री, ऋणपुस्तिका, बी-1 आदि दस्तावेज इकरारनामा के बाद पीड़ित को दिया गया था,जो आज भी पीड़ित के पास मौजूद है। करारनामा की शर्त के अनुसार नरेन्द्र गिरेपुंजे को सौदाशुदा जमीन का पटवारी नाप (सीमाकंन) कराकर शिकायतकर्ता को देने के बाद बैनामा कराया जाना तय हुआ था। पर ना ही आरोपी ने ज़मीन का सीमांकन करवाया और ना ही बैनामा पंजीयन,जिसके बाद शक होने पर पीड़ित ने रजिस्ट्री कार्यालय से सत्यापित प्रति निकाला और तब जानकारी सामने आई कि नरेन्द्र गिरेपुंजे द्वारा किसी अन्य व्यक्ति के नाम पर दर्ज ऋण पुस्तिका क्रं. 2773872 में कूटरचना कर काटछांट करते हुये फर्जी दस्तावेज तैयार कर बैनामा रामेश्वर देवागंन के नाम पर निष्पादित किया गया है। पुलिस द्वारा ने आइपीसी की धारा 420 के तहत आरोपी नरेंद्र गिरिपुंजे के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर मामले की पूरी जांच में जुट गई है।

02-01-2020
महीनों से फरार ठग बाबू चढ़ा पुलिस के हत्थे, सरकारी विभागों में नौकरी लगाने के नाम पर लिए थे पैसे

रायगढ़। लगभग 3 महीने से भी अधिक समय से फरार चल रहे रायगढ़ कलेक्ट्रेट का ठगबाबू आखिरकार रायगढ़ पुलिस की गिरफ्त में आ ही गया। अलग अलग सरकारी विभागों में नौकरी लगाने के नाम से कलेक्ट्रेट रायगढ़ में पदस्थ सहायक ग्रेड 3 संदीप श्रृंगी ने 6 लोगों से 31लाख रु की ठगी की थी। इतना ही नही ठगबाज़ संदीप शृंगी ने सभी को फर्जी नियुक्तिपत्र भी दिया था, जब रायगढ़ के युवक अपना नियुक्ति पत्र लेकर विभिन्न विभागों में जोइनिंग के लिए पहुंचे तो उनके पांव के नीचे से जमीन खिसक गई। जब उन्हें पता लगा कि उनके हाथ मे जो नियुक्ति पत्र है वह पूर्णतः फर्जी है। खुद को ठगे जाने का एहसास होते ही आधा दर्जन युवकों ने पुलिस की शरण ली। पद्मनारायन पटेल, दीपक गिरी गोस्वामी, विकास सिंह ठाकुर, सौरव पटेल, पंकज यादव व प्रकाश पटेल सभी 6 युवकों की शिकायत के बाद सरकारी नौकरी में पदस्थ ठगबाज़ संदीप शृंगी को कलेक्टर यशवंत कुमार ने तत्काल निलम्बित कर दिया था। शिकायत पर पुलिस अधिक्षक की मॉनिटरिंग के साथ लम्बी जांच चली, जांच के बाद ठगी का आरोप सही पाया गया और कोतवाली थाने में ठगबाज़ संदीप के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया। कोतवाली में एफआईआर दर्ज होने के बाद से ही धोखाधड़ी का आरोपी फरार था।

पुलिस ने स्पेशल टीम बनाकर उसपर नज़र बनाए रखी थी। अत्यंत शातिर ठगबाज़ संदीप भेष बदल कर छिपा हुआ था। आरोपी को भिलाई से गिरफ्तार किया गया है। संदीप की गिरफ्तारी में पुलिस ने मुखबीर की मदद के साथ ही अन्य हाईटेक तरीको का इस्तेमाल किया है। अपना भेष व फोन नम्बर लगातार बदलकर फरार चल रहा ठगबाज़ यह नही जानता था कि रायगढ़ पुलिस की पैनी निगाहों से वो बच नही पाएगा। उसकी सारी योजनाओ पर पानी फेरते हुए रायगढ़ पुलिस ने उसे भिलाई में धर दबोचा। बताना चाहेंगे कि पुलिस आधीक्षक सन्तोष कुमार के दिशानिर्देश पर नए साल के पहले ही दिन पुलिस ने रायगढ़ शहर के बेहद चर्चित धोखेबाज़ी के मामले में हाई प्रोफाइल लाइफ स्टाइल वाले ठग संदीप शृंगी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। आरोपी को पुलिस जेल भेजने की तैयारी कर रही है।

 

01-01-2020
युवक का रास्ता रोक गाली-गलौच, जान से मारने की धमकी

रायपुर। उरला थाना क्षेत्र में मारपीट कर जान से मारने की धमकी का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार बीरगांव निवासी देवलाल निषाद से मनीष चौबे एवं आशीष चौबे व झम्मन यादव ने बेवजह राह से गुजरते वक्त गाली गलौच कर जान से मारने की धमकी दी। उरला पुलिस ने मामले में आरोपियों के खिलाफ धारा 294, 506बी, 323,34 के तहत मामला कायम कर अपराध पंजीबद्ध कर लिया है।

 

23-12-2019
बोलेरो वाहन की ठोकर से चार वर्षीय बालिका की हुई मौत

बेमेतरा। नगर पालिका सीमान्तर्गत ब्राम्हण पारा में बोलेरो के ठोकर से बाइक सवार 4 वर्षीय बालिका की मौत हो गई और अन्य घायल हो गए। प्राप्त जानकारी अनुसार जिला मुख्यालय के वार्ड 6 इंदिरा आवास मोहभट्ठा निवासी बलराम देवांगन, उषा देवांगन, कृति देवांगन तथा सोहनी गंधर्व अपने दुपहिया वाहन से मुख्यालय की ओर जा रहे थे। ब्राम्हण पारा में पीछे की तरफ से आ रहे बोलेरो वाहन क्रमांक सीजी 07 बीआर 8551 के चालक ने बाइक को पीछे से ठोकर मार दी। ठोकर लगने के पश्चात बाइक सवार दूर छिटक कर चोटिल हो गए। सभी घायलों को राहगीरों ने निजी वाहन से जिला अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में उपस्थित चिकित्सकों ने घायल बलराम व उषा को भर्ती किया है। सोहनी गंधर्व की गंभीर हालत को देखते हुए मेकाहारा रिफर किया गया है। चार वर्षीय बालिका को जांच के बाद चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। शव का पोस्टमार्टम के लिए मरच्युरी भिजवाया। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। वही मामले में पुलिस ने वाहन चालक राजेश वर्मा उम्र 35 वर्ष ग्राम उफरा के खिलाफ धारा 279, 337, 304 (ए) के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना कर रही है।

 

22-12-2019
अनियंत्रित बाइक डिवाइडर से टकराई, बाइक सवार एसईसीएल कर्मी की मौत, तीन बच्चे घायल

कोरबा। एसईसीएल कर्मी क्रिसमस त्यौहार के मौके पर मोरगा मिशन स्कूल में पढ़ने वाली अपने दोनों बच्चियों को लेने गया था। इस दौरान बाइक अनियंत्रित होकर रेलिंग से जा टकराई। इस हादसे में एसईसीएल कर्मी व एक बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गए। जबकि दो बच्चो को हल्की चोट आई है। चारों को इलाज के लिए पोड़ी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दाखिल कराया गया था। यहां एसईसीएल कर्मी की मौत हो गईं। मोरगा पुलिस ने मामले में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना कर रही है। दरअसल कुसमुंडा के इमली छापर में रहने वाले राधेलाल एक्का 40 वर्ष क्रिसमस त्यौहार के लिए मोरगा मिशन स्कूल में पढ़ने वाली अपनी दोनों पुत्रियों को लेने बाइक क्रमांक सीजी 12 एटी 5915 में मोरगा गया हुआ था। अपनी दोनों बेटियों के साथ वह पड़ोस में रहने वाले नमन कर्ष(8) को भी लेकर आ रहा था। मोरगा चौकी अंतर्गत परला नवापारा में उसकी तेज रफ्तार बाइक अनियंत्रित हो गई और रांग साइड जाकर रैलिंग से टकरा गई। इस हादसे में बाइक में सवार एक पुत्री का पैर टूट गया। जबकि दूसरी बेटी व नमन को हल्की चोट आई। आनन फानन में राहगीरों ने 112 की मदद से सभी को पोड़ी उपरोड़ा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। चिकित्सकों ने राधेलाल की गंभीर स्थिति को देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया। तत्काल वाहन नहीं मिलने की वजह से अत्यधिक रक्तस्त्राव हो गया और राधेलाल की मौत हो गई। घटना की जानकारी परिजनों को लगते ही कुसमुंडा के स्थानीय नेता बसंत चंद्रा परिजनों को लेकर पोड़ी अस्पताल पहुंचे। जहां घायल बच्चों को कोरबा के निजी अस्पताल मेें भर्ती कराया गया। राधेलाल कुसमुंडा जीटीपी में इलेक्ट्रिकल विभाग में पदस्थ थे। हादसे के बाद क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है। मोरगा पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध कर मामले की विवेचना कर रही है।

 

20-12-2019
नशामुक्ति केन्द्र में सुपरवाइजर से मारपीट कर लूटे डेढ़ लाख रूपए, मामला दर्ज

रायपुर। शहर में नशामुक्ति केन्द्र में इलाज कराने पहुंचे युवकों ने सुपरवाइजर के साथ मारपीट कर अलमारी में रखे नगदी लाखों रूपये लूटकर फरार हो गए। मामले की रिपोर्ट आमानाका थाना में दर्ज की गई है। थाने से मिली जानकारी के अनुसार बजाज कालोनी सेक्टर-1 निवासी ममता शर्मा ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उनका नशामुक्ति केन्द्र टाटीबंध में है जहां वे स्वयं अध्यक्ष है, नशामुक्ति पुर्नवास केन्द्र में अपना इलाज कराने भर्ती श्रवण सिंह, देवेंदर सिंह व एक अन्य युवक ने नशामुक्ति केन्द्र में कार्यरत सुपरवाईजर हरिओम शुक्ला के साथ मारपीट कर आलमारी में रखे नगदी एक लाख 50 हजार रूपए लूटकर फरार हो गए। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ लूट का मामला दर्ज धारा 394 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया है।

08-12-2019
मवेशी का अवैध परिवहन करते दो आरोपी पकड़ाए

राजनांदगांव। बसंतपुर थाना और लालबाग थाने ने दो ट्रकों में भरकर 32 मवेशी के साथ दो आरोपियों को पकड़ा है। दोनों आरोपी मवेशियों को महाराष्ट्र ले जा रहे थे। दोनों ही आरोपियों को पुलिस ने न्यायालय में प्रस्तुत किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। पुलिस ने बताया कि राजू माकड़ के द्वारा मवेशियों को परिवहन कर कलमना नागपुर ले जाया जा रहा था। उक्त सभी आरोपियों का कृत्य अपराध धारा 11 पशु क्रूरता अधिनियम 1960 एवं छत्तीसगढ़ कृषि पशु परीरक्षण अधिनियम 2004 की धारा 4,6,10 के तहत दंडनीय पाए जाने पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। पुलिस के द्वारा दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। उनके दिए बयान के अनुसार उन दोनों सहित 8 लोगों के संलिप्त होने की जानकारी प्राप्त हुई है, जिनमें ज़्यादातर दुर्ग जिले के रहवासी बताए जा रहे हैं।

02-12-2019
महिला को मोबाइल से परेशान करने वाले को कनार्टक से पकड़ा

जांजगीर चाम्पा। जिले के थाना बाराद्वार द्वारा महिला को बार-बार फोन और मैसेज कर परेशान करने वाला आरोपी को धाडवार कर्नाटक से गिरफ्तार कर लिया है। दरसअल आरोपी के द्वारा बार-बार फोन और मैसेज कर परेशान कर महिला को मोबाइल फोन से बार-बार कॉल कर तथा मैसेज कर परेशान कर रहा था जिस पर पीड़ित महिला ने अपराध पंजीबद्ध कराया है। साइबर सेल की मदद से मोबाइल धारक आरोपी का लोकेशन धाडवाड कर्नाटक पाया गया। पुलिस टीम को थाना बाराद्वार धाडवार कर्नाटका भेजा गया,जहां लोकेशन मदद लेकर धाडवार के थाना सबअर्बन पुलिस के साथ मिलकर दबिश देकर आरोपी विजय कुमार मोहितिया यादव उम्र 21 वर्ष धाडवार कर्नाटक को पकड़ने में कामयाब रहे। आरोपी की गिरफ्तारी विधिवत दर्ज कर न्यायालय सक्ती से रिमाण्ड प्राप्त किया गया है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804