GLIBS
31-03-2020
घर से 17 पेटी अवैध शराब जब्त

भिलाई। छावनी पुलिस ने 17 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब जब्त की है। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने कैम्प 2 गांधी चौक में सद्दाम उर्फ सानू के घर की घेरा बंदी कर तलाशी ली। तलाशी के दौरान घर से 17 पेटी गोवा विस्की बरामद की गई। आरोपियों से पूछताछ करने पर बताया कि उक्त शराब अब्बास खान नाम का व्यक्ति एक दिन पूर्व उसके घर में लाकर दिया था,जो वर्तमान में फरार है, जिसकी पतासाजी सरगर्मी से की जा रही है। उक्त आरोपियों के विरुद्ध थाना छावनी में विभिन्न धाराओं में अपराध पंजीबद्ध कर गिरफ्तार किया जाकर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।

 

13-03-2020
बस की चपेट में आने से मोटरसाईकिल सवार दो की मौत एक घायल, अपराध दर्ज

रायपुर। बस की चपेट में आने से मोटरसाईकिल सवार दो युवकों की घटनास्थल पर मौत हो गई वहीं एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अवंति बिहार विजय नगर तेलीबांधा निवासी राजेन्द्र साउद 35 वर्ष माना कैम्प थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 11 मार्च को एसीसी मिक्चर प्लांट के पास माना में तेज रफ्तार बस क्रमांक सीजी 07 एन 6010 के चालक ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए तीन लोगों को एक्टिवा से जाते समय अपनी चपेट में ले लिया जिसके चलते बलबहादूर साउद 27 वर्ष पिता मुने साउद एवं अमर साउद 42 वर्ष पिता सूर्य बहादूर साउद की घटनास्थल पर ही मौत हो गई वहीं बिपीन साउद घायल हो गया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने बस चालक के खिलाफ धारा 279, 337, 304 ए के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया है। 

 

13-03-2020
मारपीट के वायरल वीडियों के बाद हरकत में आई पुलिस, आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में अपराध दर्ज

रायपुर। मारपीट का वीडियों वायरल होने के बाद अब तेलीबांधा थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया है। निगरानी रखकर बदमाश और आरोपी अजय मोटवानी उर्फ अज्जू सिंधी एवं उसके अन्य साथियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में अपराध दर्ज किया है। बता दें कि अज्जू सिंधी, राहुल आहूजा व सुनील मंदोतिया समेत एक अन्य आरोपी ने बीच रास्ते में पीड़ित अक्षय कारवानी की बहन से छेड़छाड़ करते हुए अक्षय की जमकर पिटाई की थी। इसका पूरा वीडियों बहन ने अपने मोबाईल में बना लिया था। मारपीट की लिखित शिकायत 12 मार्च को सुबह 6 बजे अक्षय ने थाने में की। बावजूद इसके आरोपियों की गिरफ्तारी करने में पुलिस अक्षम थी। सोशल मीडिया पर तेजी से जब वीडियों वायरल होना शुरू हुआ और कार्रवाई की मांग हुई तब कहीं जाकर पुलिस ने देर रात साढ़े 12 बजे आरोपी अज्जू सिंधी समेत उसके अन्य साथियों पर आईपीसी की धारा 294, 323, 506 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर आरोपियों की धरपकड़ शुरू की।

 

13-03-2020
डॉक्टर की हत्या के बाद क्षेत्र में कर्फ्यू का माहौल, हत्या का खुलासा

रायपुर। प्रदेश में लूट, मर्डर और चोरी की वारदातों पर रोक लगाने में पुलिस विभाग पूर्णत: विफल नजर आ रहा है। शहर के भाठागांव क्षेत्र में 12 मार्च को डाक्टर की हत्या पुरानी रंजिश और महिला से कथित छेड़छाड़ का नतीजा निकला। हत्या के बाद से ही क्षेत्र में कर्फ्यू सा माहौल व्याप्त है। क्षेत्र की दुकानों में ताला जड़ा हुआ है। वहीं भाजपा कार्यकर्ताओं और आम लोगों का तांता लगा हुआ है। पुसिल ने सीसीटीवी कैमरे में कैद आरोपियों की तस्वीरों के आधार पर चारों की गिरफ्तारी की है।  साथ ही हत्या का कारण भी पता चल गया है। ज्ञातव्य है कि 12 मार्च पुरानी बस्ती थाना क्षेत्रांतर्गत भाठागांव में चिकित्सक डॉ. जीवन जलक्षत्री की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। वहीं पूरे मामले में पुलिस का कहना है कि पुरानी रंजिश के कारण घटना को अंजाम दिया गया है। हत्या करने वाले सभी चारों आरोपी भाठागांव पुरानी बस्ती के निवासी हैं। आरोपितों के विरूद्ध भादवि धारा 302, 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

 

 

12-03-2020
झूठे केस में नहीं फंसाने के नाम पर मांगे 50 लाख रूपए, जांच में जुटी पुलिस

रायपुर। शहर के सेजबहार थाना क्षेत्र के अंतर्गत स्वागत विहार कॉलोनी डुंडा में 15-16 जनवरी के बीच अवैध वसूली और अपहरण जैसे घटना की लिखित शिकायत थाना में दर्ज की है। बता दें कि राकेश यादव ने आरोप लगाया है कि उमेश रगड़े, मनोज, राजा तिवारी, अजय सहित नंदिता मिश्रा ने उसका अपहरण कर उससे अवैध वसूली की है। थाना से मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित राकेश यादव को आरोपियों की ओर से महिला के साथ लैंगिक छेड़छाड़ के आरोप में फंसाने का डर दिखाकर उसे अपनी कार में बैठाकर उससे नगद 15 हजार रूपए वसूले गए। यहीं नहीं उससे आरोपियों ने 50 लाख रुपयों की मांग भी की थी। राकेश का आरोप है कि 50 लाख रूपए नहीं देने की स्थिति में आरोपियों ने उसे झूठे आरोप में जेल भेजवाने की धमकी भी दी। बहरहाल पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी अब तक नहीं कर पाई है। सेजबहार थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 384 के तहत अवैध वसूली, 365 के तहत अपहरण और अपराधिक षड्यंत्र करने के लिए धारा 120 बी, 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामले की विवेचना शुरू कर दिया है।

08-03-2020
होली से पहले पुलिस की कार्रवाई, 7 जुआरियों से जब्त किए 18 हजार

जांजगीर चांपा। शिवरीनारायण थाना के अंतर्गत राहौद के हाईस्कूल के पास से 7 जुआरिओं के पास के लगभग 18 हजार की रकम पुलिस ने जब्त की है। वही सभी जुआरियों के ऊपर जुआ एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है। दरसअल होली के मद्देनजर शिवरीनारायण थाना क्षेत्र में शान्ति बनाए रखने लगातार पैनी नजर थाना स्टाप बनाए हुए हैं। इस दौरान मुखबिर से सूचना मिली की कुछ व्यक्ति हाईस्कूल के पीछे ग्राम राहौद में जुआ खेल रहे हैं। थाना स्टाफ घटना स्थल पर पहुंच कर घेरा बंदी कर रेड कार्यवाही की। इसमें राजकमल देवांगन,नरसिंह गोड,मुरली केशरवानी,संतोष जांगडे,नवल सिंह,ढालेन्द्र कुमार स्वर्णकार,होरिल प्रसाद सायतोंडे को गिरफ्तार किया। इनके पास से 18 हजार रूपए एवं 52 पत्ती ताश जब्त की गई। आरोपियों के विरूद्ध धारा 13 जुआ एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध किया। 

 

04-03-2020
जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार कर बेचने की कोशिश असफल, मामला दर्ज

रायपुर। दूसरे की जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार कर बेचने की कोशिश असफल हो गई। बता दें कि फर्जी तरीके से दूसरे की जमीन अपने नाम कराने के मामले में सिविल लाइन थाना पुलिस ने गुरमीत सिंह भल्ला के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है। थाने से मिली जानकारी के मुताबिक अनिल कुमार डागा के पिता स्वर्गीय विट्ठल डागा के नाम पर वर्ष 1963 में पंडरीतराई खरोरा रोड पर 7650 वर्ग फीट जमीन है। इस जमीन को स्टेशन रोड निवासी गुरमीत सिंह भल्ला ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर अपने नाम करा लिया और उसे बेचने की कोशिश में लगा हुआ था। मामले की जानकारी होते ही अनिल कुमार डागा ने थाने में शिकायत की है।

 

03-03-2020
पत्नी को जान से मारने की धमकी, शराब के लिए पैसा नहीं देने का मामला

रायपुर। शहर के सरोना क्षेत्र में शराब पीने के लिए पैसे मांगने पर मना करना पत्नी को भारी पड़ गया। मिली जानकारी के मुताबिक सुरेंद्र श्रीवास निवासी बीएसयूपी कालोनी सरोना डीडी नगर के खिलाफ उसकी पत्नी उमा श्रीवास ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि शराब के लिए पैसे नहीं देने पर पति ने उसकी डंडे पिटाई कर दी। साथ ही गाली-गलौच करते हुए जान से मारने की धमकी दी। मामले में डीडी नगर थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया है। 

 

01-03-2020
पंजाब से ब्राउन शुगर बेचने आया ट्रक चालक गिरफ्तार

रायपुर। शहर के आमानाका पुलिस ने बीती शाम पंजाब से ब्राउन शुगर और गांजा लेकर राजधानी रायपुर में बेचने आए ट्रक चालक धरम सिंह को नाकेबंदी कर गिरफ्तार किया है। आरोपी धरम सिंह के पास से पुलिस ने एक ग्राम के पैकेट ब्राउन शुगर और 18 सौ ग्राम गांजा बरामद किया है। आमानाका थाना पुलिस ने आरोपी धरम सिंह को हीरापुर से गिरफ्तार कर उसके खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर लिया है। 
 

01-03-2020
देर रात पेट्रोल पंप में चोरी का प्रयास, आरोपी का पीछा कर कर्मचारियों ने पकड़कर किया पुलिस के हवाले

रायपुर। शहर के उरला स्थित एक पेट्रोल पंप में देर रात आटो चालक शहजाद ने चोरी की घटना को अंजाम देते हुए 4 मोबाईल और नगदी 51 हजार रूपए पार करने में असफल साबित हो गया। मिली जानकारी के अनुसार, जे.ए.फ्यूल्स पेट्रोल पंप उरला में रात्रि डयूटी पर तैनात 4 कर्मचारी देर रात आफिस में सो गए थे सुबह साढ़े 4 बजे आरोपी शहज़ाद उर्फ चिंगरी ने आफिस में घुसकर चार कर्मचारियों के मोबाइल समेत पर्स में रखे नगदी रूपए पार कर बाहर निकला, तभी अचानक एक कर्मचारी की नींद खुल गई और उसे देखकर शहजाद तेज गति से भाग खड़ा हुआ। पुलिस ने बताया कि चोर ऑटो चालक है। कर्मचारियों द्वारा ऑटो का पीछा कर उसे बुधवारी बाजार के पास पकड़ कर थाने लाया गया। पुलिस ने शहज़ाद के खिलाफ IPC की धारा 380 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामले की विवेचना कर रही है। जांच में सामने आया है की कर्मचारियों की लापरवाही के चलते आफिस का गेट खुला छोड़ा गया था जिसका फ़ायदा उठाकर चोर ने अंदर दबिश दी। आरोपी से 4 नग मोबाइल सहित 51000 रुपये नगद जब्त किए गए है।

23-02-2020
निजी कंपनी के प्रबंधक के खिलाफ कर्मचारी ने दर्ज कराई एफआईआर

रायपुर। फिटर का काम करने वाले पर अचानक गरम डस्ट गिर जाने के कारण वह बुरी तरह जख्मी हो गया। इसके बाद उसे राजधानी के निजी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार निजी प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंधक के खिलाफ एक कर्मचारी ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि कार्य के लिए प्रबंधक द्वारा सुरक्षा-व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए थे। इसके कारण उपर से अचानक डस्ट गिरने के कारण कर्मचारी बुरी तरह जख्मी हो गया। प्रार्थी के साथ काम कर रहे बाकि कर्मचारियों ने दौड़कर अपनी जान बचाई। घटना के बाद ज़ख्मी नारायण को रायपुर में प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि निजी प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंधक के खिलाफ पर्याप्त सुरक्षा उपकरण उपलब्ध कराए बिना लापरवाहीपूर्वक कार्य कराने के लिए आईपीसी की धारा 287, 337 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है। पूरे मामले की विवेचना में पाया गया कि उक्त घटना के लिए फैक्ट्री प्रबंधक ज़िम्मेदार है व पूरी घटना प्रबंधक की लापरवाही के परिणाम स्वरूप हुई है।

 

21-02-2020
77 वर्षीय बुजुर्ग की बाईक अनियंत्रित होकर नहर में गिरी उपचार के दौरान मौत, मामला दर्ज

रायपुर। तिल्दा-नेवरा क्षेत्र में 77 वर्षीय बुजुर्ग की बाईक अनियंत्रित होने के कारण बाईक नहर के पुल में जा गिरी जिसके कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गया। बुजुर्ग की उपचार के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। घटना की रिपोर्ट नेवरा थाने में दर्ज की गई है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक नेवरा निवासी श्याम लाल वर्मा अपने बाइक से जाते वक्त ग्राम जोता नहर के पास बैलेंस बिगड़ जाने के कारण नहर के पुल में जा गिरा। इसके बाद उपचार के लिए बुजुर्ग को पास के ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पूरे मामले में पुलिस ने मृतक के खिलाफ धारा 304 ए के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मर्ग कायम कर लिया है।

 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804